Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

तमन्ना जहाज के सफर की... क्यों करूं मैं, दिन भर की खुशियाँ लम्हों मे बर्बाद क्यों करूं मैं। - Amir

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Nov 30 21:40:50 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by Bundelkhand Expressway The Game Changer

Page#    Showing 1 to 5 of 148 news entries  next>>
Nov 26 (08:43) लखीमपुर-बांकेगंज रेलखंड पर सौ की स्पीड से दौड़ी सीआरएस स्पेशल (www.amarujala.com)
IR Affairs
NER/North Eastern
0 Followers
5698 views

News Entry# 470927  Blog Entry# 5144794   
  Past Edits
Nov 26 2021 (08:43)
Station Tag: Banke Ganj/BNKJ added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 26 2021 (08:43)
Station Tag: Lakhimpur/LMP added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092
Stations:  Lakhimpur/LMP   Banke Ganj/BNKJ  
लखीमपुर स्टेशन पर हवन पूजन के बाद शुरू हुआ निरीक्षण कार्यविज्ञापनबांकेगंज से शाम 05.55 पर शुरू हुआ स्पीड ट्रायललखीमपुर खीरी। रेल संरक्षा आयुक्त ने बृहस्पतिवार को लखीमपुर-बांकेगंज रेलखंड के विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण कर स्पीड ट्रायल किया। सीआरएस ने बांकेगंज से लखीमपुर तक सौ की स्पीड से ट्रायल किया, जिसे कार्यदायी संस्था के लोग पूरी तरफ से सफल बता रहे हैं।लखीमपुर-बांकेगंज रेलखंड का विद्युतीकरण काम पूरा होने के बाद बृहस्पतिवार को सीआरएस ट्रायल होना था। इसके लिए सीआरएम मोहम्मद लतीफ खान, डीआरएस डॉ. मोनिका अग्निहोत्री पूरे अमले के साथ सुबह 11 बजे लखीमपुर स्टेशन पहुंचीं। विधि विधान से हवन पूजन के बाद सीआरएस और डीआरएम स्पेशल ट्रेन से निरीक्षण के लिए बांकेगंज रवाना हुए। अधिकारियों की टीम निरीक्षण करते हुए शाम करीब साढ़े चार बजे बांकेगंज स्टेशन पहुंची। बताते हैं कि इस दौरान विद्युतीकरण कार्य बेहतर मिला। स्पीड ट्रायल के लिए सीआरएस की स्पेशल ट्रेन शाम 5:55 बजे बांकेगंज से रवाना...
more...
होकर 6:46 बजे लखीमपुर पहुंची। इस दौरान करीब 15 मिनट सीआरएस और डीआरएम ने फरधान स्टेशन पर रुककर पॉवर हाउस निर्माण की प्रगति जानी। रेलवे के लोगों ने बताया कि 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रायल सफल रहा। इस दौरान पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।इन सुविधाओं की पड़ताल कीरेल संरक्षा आयुक्त ने लखीमपुर से लेकर बांकेगंज तक विद्युतीकृत के मानक अनुरूप क्रॉस ओवर लाइन विद्युतकर्षण, लाइन फिटिंग, ओवर हेड ट्रैक्शन, लाइन की मानक, ऊंचाई, समपार फाटकों से दूरी, स्टेशन वर्किंग रुल के अपडेशन सहित अन्य टेक्निकल बिंदुओं की गहनता से पड़ताल की। बांकेगंज और गोला स्टेशन पर अधीक्षक कार्यालय, पैनल रूम, रिले का भी निरीक्षण किया।मैलानी से लखनऊ जाने वाली पैसेंजर रहेगी निरस्तशुक्रवार सुबह 7:48 बजे लखीमपुर से लखनऊ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन निरस्त रहेगी, जबकि अन्य ट्रेनों का संचालन पहले की भांति होगा। रेलवे के लोग बताते हैं कि शुक्रवार से गोमती एक्सप्रेस का संचालन भी पूर्व की तरह विधिवत शुरू हो जाएगा।सीआरएस ने देखा बांकेगंज स्टेशन पर विद्युतीकरण का कार्यबांकेगंज। लखीमपुर-बांकेगंज के बीच कराए गए रेल विद्युतीकरण कार्य का सीआरएस मोहम्मद लतीफ खान और डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने निरीक्षण किया। सीआरएस मोहम्मद लतीफ खान ने सबसे पहले समपार फाटक का जायजा लेकर यात्रियों एवं आम लोगों की सुरक्षा को लेकर किए गए कार्यों को देखा। इसके बाद रेलवे स्टेशन पर कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही आरवीएनएल के मुख्य परियोजना अधिकारी दिल्ली दिनेश चंद्र पांडेय, प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर गोरखपुर एके शुक्ला, मुख्य कर्षण इंजीनियर ओपी सिंह और संबधित अधिकारियों से 25 वोल्ट करंट से प्रवाहित बिजली पोलों और तारों से यात्रियों की सुरक्षा के लिए लगाए जाने वाले चेतावनी/ काशन बोर्डों का निरीक्षण कर अधिनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस बीच उन्होंने रेल ट्रैक, सिग्नल, स्विचिंग बोर्ड आदि का बारीकी से जायजा लिया। स्टेशन मास्टर से इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों के संचालन में बरती जाने वाली सावधानियों से संबधित जानकारी ली। रेलवे स्टेशन पर डेढ़ घंटे तक निरीक्षण करने के बाद शाम छह बजे इलेक्ट्रिक ट्रेन पर सवार होकर स्पीड ट्रायल के लिए लखीमपुर रवाना हो गए। सेक्शन प्रभारी जगन्नाथ मिश्र, सफदर हुसैन, सुभाष त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।सीआरएस ने बृहस्पतिवार को लखीमपुर-बांकेगंज रेलखंड पर कराए गए विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण कर स्पीड ट्रायल किया। 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रायल सफल रहा।- जगन्नाथ मिश्र, प्रबंधक रेल विकास निगम लिमिटेड
Nov 26 (08:35) ट्रेन छूटी तो मिल जाएगी बस, यूपी के परिवहन विभाग ने तैयार किया प्लान, एक दिसंबर से मिलेगी सुविधा (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
12011 views

News Entry# 470926  Blog Entry# 5144781   
  Past Edits
Nov 26 2021 (08:35)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 26 2021 (08:35)
Station Tag: Agra Cantt./AGC added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 26 2021 (08:35)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 26 2021 (08:35)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 26 2021 (08:35)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 26 2021 (08:35)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092
ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। ट्रेनों में वेटिंग होने, तत्काल में सीटें नहीं मिलने, ट्रेन छूटने या इमरजेंसी में यात्रा करनी है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। परिवहन निगम प्रशासन ट्रेनों की समय सारणी के हर आधे घंटे बाद आलमबाग बस टर्मिनल से एसी बसें चलाएगा। ताकि विभिन्न ट्रेनों के यात्रियों को बसों से गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जा सके।
परिवहन निगम दिल्ली, देहरादून, पंजाब और बिहार रूट की चुनिंदा ट्रेनों की समय सारणी पर बसें चलाने की तैयारी कर रहा है। ये बसें अंतर्राज्जीय बस स्टेशन आलमबाग से चलेंगी। इसके लिए रूट और समय सारणी तैयार की जा रही है  जो कि चारबाग और लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शित की जाएगी।
...
more...
ट्रेन के यात्रियों को एक दिसंबर से बसों की सुविधा देने की तैयारी है। 
मौके पर ऑनलाइन सीट बुक करा सकेंगे
ट्रेन में सीट नहीं मिलने पर यात्री मौके पर परिवहन निगम वेबसाइट पर जाकर तत्काल में सीटों की बुकिंग करा सकेंगे। ऑनलाइन सीटों की बुकिंग में यूपी के विभिन्न जनपदों के अलावा अन्य राज्यों के बीच संचालित सस्ते किराए की एसी बसों से सफर करने का मौका मिलेगा।  
इन शहरों के लिए मिलेंगी बसें
क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि यूपी के आधा दर्जन शहरों के अलावा चार राज्यों के बीच ट्रेन के समय पर बसें चलेंगी। इनमें यूपी के लखनऊ से प्रयागराज, वाराणसी, प्रतापगढ़, झांसी, आगरा, गोरखपुर रूट को चिह्नित किया है। जहां सस्ते किराए की एसी जनरथ बसों की सुविधा यात्रियों को मिलेगी।
लखनऊ-झांसी समेत चार रूटों पर 19 वाहनों के परमिट मंजूर 
झांसी रूट पर निजी बस ऑपरेटरों के परमिट आवेदन पर मंजूरी मिल गई। इससे झांसी रूट पर आम लोगों का सफर आसान होगा। ऐसे 14 विभिन्न मार्गों पर चलने वाले निजी वाहनों के 19 नए परमिट स्वीकृत किए गए। गुरुवार को प्रमुख सचिव परिवहन आरके सिंह की अध्यक्षता में आयोजित राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में तीन मार्गों के लिए रोडवेज बसों के चार परमिट नवीनीकृत किए गए। 
सात परिमटों के हस्तांतरण को मंजूरी दी गई। वहीं 16 मार्गों पर निजी संचालकों के परमिट के आवेदन पत्रों और पांच मार्गों पर परमिटों की समय सारणी में बदलाव पर विचार किया गया। बैठक में विशेष सचिव एवं अपर विधि परामर्शी और उप निदेशक यातायात नेजाम हसन के साथ प्राधिकरण के अन्य सदस्य मौजूद रहे। यह जानकारी राज्य परिवहन प्राधिकरण की सचिव ममता शर्मा ने दी।
Nov 23 (16:16) ट्रेनों में यात्र‍ियों को म‍िलेगा कंबल व चादर, रेलवे बोर्ड ने जारी क‍िया द‍िशा न‍िर्देश (m.jagran.com)
New Facilities/Technology
NER/North Eastern
0 Followers
7290 views

News Entry# 470731  Blog Entry# 5141067   
  Past Edits
Nov 23 2021 (16:16)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092
Stations:  Gorakhpur Junction/GKP  
रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे सहित सभी जोन मुख्यालय से बेडरोल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित कर दिया है। कभी भी यात्रियों को बेडरोल उपलबध कराने का फरमान जारी हो सकता है। 23 मार्च 2020 से लाकडाउन के साथ ही उनका उपयोग नहीं हो रहा है।
गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Blankets & bedrolls to passengers in trains: वातानुकूलित कोचों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। उन्हें जल्द ही बेडरोल (चादर, कंबल, तौलिया और तकिया आदि) की सुविधा भी मिलने लगेगी। संबंधित अधिकारी बेडरोल की व्यवस्था फिर से शुरू करने की तैयारी में जुट गए हैं।
पूर्वोत्तर
...
more...
रेलवे प्रशासन ने मुख्यालय व तीनों मंडल से पूछा, कितने हैं कंबल, चादर, तकिया और तौलिया
जानकारों के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने मुख्यालय गोरखपुर सहित लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल से उपयोग लायक कंबल, चादर, तकिया और तौलिया आदि की संख्या पूछी है। ताकि, कम पड़ने पर यथाशीघ्र टेंडर की प्रक्रिया के तहत पर्याप्त बेडरोल की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।
दरअसल, रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे सहित सभी जोन मुख्यालय से बेडरोल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित कर दिया है। कभी भी यात्रियों को बेडरोल उपलबध कराने का फरमान जारी हो सकता है। ऐसे में रेलवे प्रशासन ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। फिलहाल, गोरखपुर मुख्यालय में बेडरोल के स्टाक की गड़ना शुरू हो गई है। देखा जा रहा है कि बेडरोल उपयोग लायक है या नहीं। अधिकतर बेडरोल उपयोग लायक नहीं है। ऐसे में उपयोग लायक बेडरोल की धुलाई भी शुरू हो गई है।
कंडम हो रहे हैं करोड़ों के बेडरोल
भारतीय रेलवे में करोड़ों के बेडरोल कंडम हो रहे हैं। 23 मार्च 2020 से लाकडाउन के साथ ही उनका उपयोग नहीं हो रहा है। जानकारों के अनुसार गोरखपुर स्थित मैकेनाइज्ड लाउंड्री में ही लगभग 55 हजार चादरों की उम्र पूरी हो चुकी है। करीब 15 हजार कंबल के अलावा तौलिया और तकिये भी पड़े हैं। उनकी क्वालिटी परखी जा रही है। कंबल का प्रयोग चार और चादर का अधिकतम दो साल तक किया जा सकता है।
बोगियों से हटा लिए गए हैं बेडरोल और पर्दे
लाकडाउन के बाद एक जून 2020 से स्पेशल के रूप में ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया। लेकिन रेलवे बोर्ड ने कोविड प्रोटोकाल का हवाला देते हुए वातानुकूलित बोगियों से बेडरोल और पर्दों को हटा लिया। अब स्थिति सामान्य होने के बाद सभी ट्रेनें चलने लगी हैं। ट्रेनों में वातानुकूलित कोच भी बढ़ने लगे हैं। ठंड ने भी दस्तक दे दी है। लेकिन बेडरोल नहीं मिल रहा। ऐसे में यात्रियों की परेशानी बढ़ गई।
Nov 22 (08:12) कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन पर तुलसी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
8162 views

News Entry# 470598  Blog Entry# 5139258   
  Past Edits
Nov 22 2021 (08:12)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:12)
Station Tag: Bela Tal/BTX added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:12)
Station Tag: Manikpur Junction/MKP added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:12)
Station Tag: Banda/BNDA added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:12)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:12)
Station Tag: Harpalpur/HPP added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:12)
Station Tag: Kulpahar/KLAR added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:12)
Train Tag: Tulsi Express/22130 added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:12)
Train Tag: Tulsi Express/22129 added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092
कुलपहाड़ ( महोबा )। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन पर तुलसी एक्सप्रेस के ठहराव , जीआरपी/ आरपीएफ की चौकी खोलने और रेलवे स्टेशन पर रेल सुविधाएं बढ़ाने की मांग की गई है।विज्ञापनजोनल रेल सलाहकार समिति की प्रयागराज में आयोजित बैठक में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति समित के सदस्य व रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य डाक्टर कमलेश सक्सेना ने अन्य रेल खंडों के सापेक्ष झांसी मानिकपुर खंड की उपेक्षा करने आरोप लगाते हुए कहा कि चेन्नई , बेंगलौर , जम्मू व पंजाब जाने के लिए बांदा - झांसी खंड से कोई सीधी ट्रेन नहीं है।उन्होंने हरपालपुर व कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग रखी। बेलाताल रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर दो के निर्माण की बात कही। । उन्होंने आदर्श स्टेशन कुलपहाड़ में तुलसी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग के अलावा कुलपहाड़ स्टेशन पर जीआरपी, आरपीएफ चौकी खोलने की मांग की।बैठक में ज्यादातर...
more...
सदयों ने झांसी मानिकपुर खंड के दोहरीकरण का काम जल्द पूरा करने की मांग की। उत्तर मध्य रेल के महाप्रबंधक रमेश कुमार ने सभी मांगों पर गंभीरता पूर्वक जांच करा कर रेल सुविधाएं बढ़ाने का भरोसा दिलाया।
Nov 22 (08:03) देरी से आने पर सुबह समय से नहीं जा सकी इंटरसिटी एक्सप्रेस (www.amarujala.com)
Temporary Stops
NCR/North Central
0 Followers
7704 views

News Entry# 470593  Blog Entry# 5139247   
  Past Edits
Nov 22 2021 (08:03)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:03)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:03)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:03)
Train Tag: MGR Chennai Central - Hazrat Nizamuddin Duronto Express/12269 added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:03)
Train Tag: Andhra Pradesh Sampark Kranti Express/12707 added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:03)
Train Tag: Madurai - Chandigarh SF Express/12687 added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:03)
Train Tag: Lucknow Jn. - Jhansi InterCity Express/11110 added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Nov 22 2021 (08:03)
Train Tag: Jhansi - Lucknow Jn. Intercity Express/11109 added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092
झांसी। सर्दियों में झांसी से लखनऊ के बीच संचालित इंटरसिटी एक्सप्रेस की चाल बिगड़ती जा रही है। आए दिन यह ट्रेन देरी से रवाना हो रही है। शनिवार को यह ट्रेन सवा घंटे देरी से रवाना हो सकी। इस कारण यात्री परेशान रहे।विज्ञापनबुंदेलखंड के सैकड़ों यात्री झांसी से सुबह 6.15 बजे चलने वाली 11109 इंटरसिटी एक्सप्रेस से लखनऊ के लिए यात्रा करते हैं। साथ ही मोंठ, एट, उरई, कालपी, पुखरायां, गोविंदपुरी, कानपुर सेंट्रल स्टेशन के लिए भी बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। यह ट्रेन यात्रियों के लिए बेहद सुविधाजनक मानी जाती है। इस ट्रेन में आरक्षण भी अंतिम समय तक मिल जाता है। मगर यह ट्रेन आए दिन झांसी से देरी से रवाना हो रही है। शनिवार को यह ट्रेन अपने निर्धारित समय की जगह सुबह 7.35 बजे गंतव्य के लिए रवाना हो सकी।दरअसल, तकनीकी कारणों से लखनऊ से चलकर झांसी आने वाली 11110 इंटरसिटी शुक्रवार की रात अपने...
more...
निर्धारित समय 10.35 बजे की जगह ढाई घंटे देरी से झांसी आई। इसके बाद ट्रेन को वॉशिंग साइडिंग में परीक्षण के लिए भेज दिया गया। इस काम में कम से कम छह घंटे का वक्त लग जाता है। इस कारण शनिवार की सुबह यह ट्रेन समय से रवाना नहीं हो सकी।30 घंटे देरी से आई मदुरई चंडीगढ़ एक्सप्रेसझांसी। दक्षिण भारत में हो रही लगातार बारिश का असर रेल संचालन पर पड़ रहा है। इस समस्या के कारण दक्षिण भारत की कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों देरी से आ रहीं हैं। शनिवार को 02687 मदुरई चंडीगढ़ एक्सप्रेस 30 घंटे, 12707 तिरुपति निजामुद्दीन संपर्क क्रांति सात घंटे व 12269 मद्रास निजामुद्दीन दूरंतो एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से साढ़े तीन घंटे देरी से आई। उक्त ट्रेनों की देरी के कारण 30 से अधिक यात्रियों को अपने टिकट निरस्त कराने पड़े। उनको दूसरी ट्रेन से गंतव्य के लिए जाना पड़ा, जिससे वह परेशान रहे।
Page#    148 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy