Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Money is nothing; RailFanning is Everything

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Jun 15 10:20:16 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by UP Sampark Kranti

Page#    Showing 1 to 5 of 63 news entries  next>>
Apr 26 (08:30) आइसोलेशन कोच में भर्ती हो सकेंगे कोरोना संक्रमित (www.amarujala.com)
Other News
NCR/North Central
0 Followers
6143 views

News Entry# 449744  Blog Entry# 4947636   
  Past Edits
Apr 26 2021 (08:30)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by UP Sampark Kranti/2083092
Stations:  Jhansi Junction/JHS  
झांसी। महानगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सरकारी व निजी अस्पतालों में बेड फुल होे गए है। अस्पताल में बेड न मिलने से परेशान कोरोना संक्रमित मरीजों को अब रेलवे के आइसोलेशन कोच में भर्ती किया जा सकेगा। रेलवे ने 10 आइसोलेशन कोच को तैयार कर झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर खड़ा कर दिया है। कोच में ऑक्सीजन का पूरा इंतजाम किया गया है। जिला प्रशासन की संस्तुति के आधार पर आइसोलेशन कोच में मरीजों को भर्ती किया जाएगा। वहीं, 10 अतिरिक्त आइसोलेशन कोचों को ग्वालियर स्टेशन पर भेजा गया है। विज्ञापनमहानगर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्या का आलम यह है कि अस्पतालों में बेड फुल हो चुके है। हालांकि जिला प्रशासन बेड बढ़ाने के लिए लगातार मशक्कत कर रहा है। वहीं, रेलवे ने भी मरीजों को भर्ती करने के लिए 20 आइसोलेशन कोच तैयार कर दिए हैं। इन कोचों में सारे...
more...
इंतजाम दुरुस्त करने के बाद 10 कोचों को स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर खड़ा कर दिया गया है। कोच में दो बोतल होल्डर, दो कपड़े टांगने के हुक, ऑक्सीजन सिलिंडर, कूड़ेदान, स्टूल, मग, बाल्टी, बिजली स्विच, पर्दे लगाने के साथ चिकित्सक और नर्स के लिए अलग से कक्ष बनाया गया है। इन कोचों में जिला प्रशासन की संस्तुति के आधार पर मरीजों को रखा जाएगा। पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि आइसोलेशन कोच तैयार कर प्लेटफार्म नंबर छह पर खड़े हो गए हैं। इनमें ऑक्सीजन समेत तमाम इंतजाम किए गए हैं।
Apr 25 (06:27) रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टैंड में लगी राजस्व व स्वास्थ्य कर्मियों की डयूटी (m.jagran.com)
Other News
NCR/North Central
0 Followers
9352 views

News Entry# 449603  Blog Entry# 4946905   
  Past Edits
Apr 25 2021 (06:27)
Station Tag: Banda/BNDA added by UP Sampark Kranti/2083092
Stations:  Banda/BNDA  
जागरण संवाददाता बांदा उपजिलाधिकारी ने रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टैंड में कोविड-19 गा
जागरण संवाददाता, बांदा : उपजिलाधिकारी ने रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टैंड में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए राजस्व व स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की ड्यूटी लगायी है। यहां कोविड-19 के लक्षण वाले मरीजों को सीधे क्वारंटाइन सेंटर पहुंचाना इनकी जिम्मेदारी तय की गई है।
शहर के रोडवेज बस स्टाप में लेखपाल रमेश श्रीवास्तव, अलखराम अवस्थी, कमलेश द्विवेदी व वार्ड ब्याय दलजीत सिंह, अशोक कुमार, श्रीराम सुबह 10 से शाम पांच बजे तक मौजूद रहेंगे।
...
more...

रेलवे स्टेशन में लेखपाल घनश्याम विश्वकर्मा, उदयवीर सिंह, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सोनू पाखरे, बृजकिशोर मिश्रा सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक, इसके बाद दोपहर दो बजे से रात 10 बजे तक लेखपाल सुभाष श्रीवास्तव, संतोष त्रिपाठी, वार्ड ब्याय नासिर खान, अशोक, रात्रि 10 से सुबह 8 बजे तक लेखपाल गुलाब सिंह, ब्रजमोहनलाल साहू, वार्ड ब्याय तुफैल अहमद, रामबाबू यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग करेंगे। कोविड-19 के लक्षण पाए जाने पर संचालित क्वारंटाइन सेंटर में संबंधित को व्यवस्थित करते हुए उसे स्वास्थ्य टीम के माध्यम से जिला सर्विलांस अधिकारी को सूचित करेंगे।
Apr 22 (07:12) कोरोना के कहर के बीच घर लौटने वालों को पूरी सुविधा, रेलवे ने बीते 10 दिनों में दिल्ली क्षेत्र से चलाई 1166 विशेष ट्रेनें (m.livehindustan.com)
New/Special Trains
NR/Northern
0 Followers
11642 views

News Entry# 449282  Blog Entry# 4944883   
  Past Edits
Apr 22 2021 (07:12)
Station Tag: Old Delhi Junction/DLI added by UP Sampark Kranti/2083092

Apr 22 2021 (07:12)
Station Tag: Hazrat Nizamuddin/NZM added by UP Sampark Kranti/2083092

Apr 22 2021 (07:12)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by UP Sampark Kranti/2083092
कोरोना मामलों के बढ़ने से दिल्ली व मुंबई जैसे बड़े शहरों से बिहार व उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों को लौटने वाले लोगों की बड़ी संख्या को देखते भारतीय रेल ने बीते 10 दिनों में महाराष्ट्र से 432 विशेष ट्रेनों का संचालन किया है, जबकि दिल्ली क्षेत्र से 1166 विशेष ट्रेनों को चलाया गया है। मौजूदा समय में भारतीय रेल रोजाना 1512 विशेष मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन कर रही है।कोरोना काल में भारतीय रेल देश भर में विशेष रेल यात्री सेवाओं का संचालन कर रही है। इनमें मेल व एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। साथ ही सवारी गाड़ी और उपनगरी ट्रेनें भी शुरू की गई है। इनके अलावा अप्रैल-मई में ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेनों का संचालन भी शुरू किया गया है। 20 अप्रैल की स्थिति के अनुसार भारतीय रेल 1512 विशेष ट्रेनों का रोजाना औसतन संचालन कर रही है। इनके साथ 5387 उपनगरीय ट्रेनों और 981 सवारी गाड़ियों का भी संचालन किया जा...
more...
रहा है।भारतीय रेल के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 21 अप्रैल को रेलवे ने दिल्ली क्षेत्र से 53 विशेष यात्री ट्रेनों का संचालन किया है, जबकि पश्चिम क्षेत्र से मध्य रेलवे ने 41 और पश्चिम रेलवे ने पांच विशेष ट्रेनों का संचालन किया है। रेलवे ने कहा है कि आगे भी यात्रियों की मांग को देखते हुए विशेष ट्रेनें चलाने के लिए तैयार है।दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ से बोकारो जाएगी इस बीच रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा है कि मुंबई से विशाखापट्टनम के लिए चली पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन के बाद बुधवार रात को लखनऊ से एक और ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन बोकारो भेजी जा रही है, जिससे उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी। लखनऊ से यह खाली ऑक्सीजन टैंकर लेकर जाएगी और वहां से भरे हुए टैंकर लेकर वापस आएगी। इसके साथ ही मध्य प्रदेश से ऑक्सीजन की मांग को देखते हुए भी वहां पर भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई जाएगी। कुछ ही दिनों में ऐसी और ट्रेनों का संचालन भी शुरू किया जाएगा।
Apr 22 (06:28) सांस न ले पाने पर ट्रेन-18 में यात्री की मौत, परिजनों के साथ नई दिल्ली से जा रहा थे वाराणसी (www.amarujala.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
4949 views

News Entry# 449279  Blog Entry# 4944870   
  Past Edits
Apr 22 2021 (06:28)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by UP Sampark Kranti/2083092

Apr 22 2021 (06:28)
Train Tag: New Delhi - Varanasi Vande Bharat COVID - 19 Special/02436 added by UP Sampark Kranti/2083092
विस्तार वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन-18) से नई दिल्ली से वाराणसी जा रहे एक यात्री की मौत हो गई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, तो परिवार के साथ वाराणसी में इलाज कराने जा रहे थे। ट्रेन-18 के चौतरफा बंद कोच में बैठे-बैठे और मास्क लगाने के बाद उनकी स्थिति और खराब हो गई और कानपुर सेंट्रल पहुंचते-पहुंचते वह बेहोश होकर गिर गए।विज्ञापनडॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ट्रेन सुबह 10:20 बजे कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंची। तब उसके सी-13 कोच में परिवार के साथ यात्रा कर रहे प्रदीप कुमार सिंह (45) बेहोश होकर गिर पड़े। उन्हें प्लेटफार्म नंबर एक के पोर्टिको में ले जाया गया।सुबह 11 बजे रेलवे चिकित्सक ने उन्हें आकर देखा लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। साथ में आ रही पत्नी और दो छोटी बेटियां प्लेटफार्म नंबर पांच पर ही पिता का इंतजार करती रहीं। पत्नी ने बताया कि...
more...
वह नई दिल्ली में एक दैनिक समाचार पत्र के आईटी डिपार्टमेंट में काम करते थे। चार-पांच दिनों से प्रदीप को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। परिवार एंबुलेंस से शव को वाराणसी ले गया।
Apr 22 (06:23) ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो रवाना, राजधानी में जल्द दूर होगा संकट (www.amarujala.com)
NR/Northern
0 Followers
4134 views

News Entry# 449278  Blog Entry# 4944869   
  Past Edits
Apr 22 2021 (06:23)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by UP Sampark Kranti/2083092
Stations:  Lucknow Charbagh NR/LKO  
लखनऊ। ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए लखनऊ जंक्शन से बुधवार रात ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो रवाना की गई। इसमें सेना के युद्धक टैंक ले जाने वाले लो फ्लोर रैक का इस्तेमाल किया गया है। बुधवार को खाली रैक दौड़ाकर ट्रायल भी लिया गया। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि बोकारो से लिक्विड ऑक्सीजन लोड करने के लिए लखनऊ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो भेजी जा रही है।विज्ञापनराजधानी के अस्पतालों में ऑक्सीजन के संकट से निपटने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया गया। मंगलवार को प्रदेश सरकार की ओर से जिलों से खाली ऑक्सीजन टैंकरों को लाकर चारबाग स्टेशन के कैब-वे से सटी साइडिंग पर लोड किया गया। इस दौरान अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी व डीआरएम संजय त्रिपाठी मौके पर मौजूद रहे। डीआरएम ने बताया कि पहला रैक रात 10 बजे बोकारो रवाना किया गया। इससे पहले लखनऊ से उतरेटिया के बीच ट्रायल किया...
more...
गया, जिससे रैक ले जाते समय दिक्कत न हो। एक रैक में सात ऑक्सीजन टैंकर भेजे गए। ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ से बोकारो की 805 किमी की दूरी 16 घंटे में पूरी कर लेगी।यहां से मंगाए सेना के रैकऑक्सीजन एक्सप्रेस में जिन लो फ्लोर रैक का इस्तेमाल किया जा रहा है, उन्हें पंजाब के खंदारीकला, भटिंडा व यूपी के बबीना बेस से मंगवाया गया है। इन्हें बीबीसीएम और एनबीडब्लूटी रैक कहते हैं। तीन और रैक सेना से मांगे गए हैं, जो जल्द लखनऊ पहुंचेंगे।रेलवे ने बनाया ग्रीन कॉरिडोरडीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि सड़क मार्ग से लखनऊ से बोकारो जाने पर 30 से 36 घंटे लगते हैं, लेकिन ट्रेन में 16 घंटे से भी कम लगेगा। खाली टैंकर ले जाने में सावधानी बरतनी होती है, इसलिए ट्रायल किया गया। रैक के ब्रेक सिस्टम को देखते हुए गति 50 से 55 किमी प्रतिघंटा ही रखी जाएगी। हालांकि, जब ऑक्सीजन एक्सप्रेस लौटेगी तो रफ्तार 5 से 15 किमी तक बढ़ाई जा सकती है। पूरे रूट को ग्रीन कॉरिडोर के रूप में बनाया गया है।
Page#    63 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy