Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

No Alcohol No Drugs - the only addiction is Railfanning, to escape the negativity of the world. - Keshav Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Apr 15 00:56:42 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by Adittyaa Sharma

Page#    Showing 1 to 5 of 22680 news entries  next>>
Yesterday (22:43) आज से बीना आएगी नागदा स्पेशल (www.naidunia.com)
New/Special Trains
WCR/West Central
0 Followers
2440 views

News Entry# 448680  Blog Entry# 4939407   
  Past Edits
Apr 14 2021 (22:43)
Station Tag: Ashok Nagar/ASKN added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (22:43)
Station Tag: Mungaoli/MNV added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (22:43)
Station Tag: Nagda Junction/NAD added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (22:43)
Station Tag: Guna Junction/GUNA added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (22:43)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Adittyaa Sharma/1421836
बीना (नवदुनिया न्यूज)।
लंबे इंतजार के बाद रेलवे ने बीना से गुना होते हुए नागदा के लिए पैसेंजर ट्रेन शुरू करने पर सहमति दी है। यह ट्रेन 15 अप्रैल गुरूवार से सुबह 7 बजे नागदा के एलि रवाना होगी और नागदा से रात्रि 10 बजे बीना आएगी। बीते साल हुए लॉक डाउन के बाद अब मुंगावली, गुना, अशोकनगर सहित अन्य स्टेशनों के लिए पैसेंजर मिल सकी है।
लगभग एक माह पहले 5 अप्रैल से शुरू हुई गुना-नागदा-गुना पैसेंजर को अब बीना से चलाया जाएगा। पूर्व में इस गाड़ी को बीना से ही चलाए
...
more...
जाने के आदेश हुए थे, लेकिन बीना-गुना रेलखंड पर चल रहे कार्यों के कारण गाड़ी को गुना से नागदा तक किया गया। हालांकि अब रेलवे गुरूवार 15 अप्रैल से क्षेत्र के लिए नागदा से बीना तक गाड़ी शुरू कर रहा है। मंडल रेल प्रबंधक उदय बोरवणकर ने गुना से बीना क्षेत्र के नागरिकों की समस्याओं को देखते हुए इस गाड़ी को बीना तक चलाने की व्यवस्था करवायी है। गाड़ी संख्या 09341 नागदा-बीना स्पेशल 15 अप्रैल से रोजाना नागदा स्टेशन से सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर प्रस्थान कर, दोपहर 1 बजकर 38 मिनट पर मक्सी, शाम 5 बजकर 50 मिनट पर गुना तथा अशोकनगर होते हुए रात्रि 10 बजे बीना पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09342 बीना-नागदा स्पेशल 16 अप्रैल से रोजाना बीना स्टेशन से सुबह 7 बजे प्रस्थान कर अशोकनगर, गुना होते हुए शाम साढ़े पांच बजे बजे नागदा स्टेशन पहुंचेगी। बीना से गुना के बीच सभी छोटी स्टेशनों पर भी ट्रेन का स्टॉपेज होगा।
Yesterday (22:41) एसडीएम ने आधी रात को रेलवे स्टेशन पर जाकर देखी व्यवस्थाएं (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
2336 views

News Entry# 448679  Blog Entry# 4939402   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Stations:  Bina Junction/BINA  
बीना (नवदुनिया न्यूज)।
तेजी से बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने शहर के साथ-साथ रेलवे स्टेशन पर सतत निगरानी करना शुरू कर दिया है। मंगलवार रात करीब 1 बजे एसडीएम प्रकाश नायक, तहसीलदार और जनपद सीईओ के साथ रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाएं देखने पहुंचे। रेलवे स्टेशन के बाहर एंट्री करने वाले कर्मचारियों से यात्रियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सुबह स्टेशन प्रबंधक, आरपीएफ एसओ और जीआरपी थाना प्रभारी के साथ मीटिंग कर कोरोना से बचाव के लिए जरुरी निर्देश दिए।
मीटिंग के दौरान एसडीएम
...
more...
ने कहा कि शहर में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज निकल रहे हैं। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए बाहर से आने वाले यात्रियों की निगरानी करना जरूरी है। महाराष्ट्र की ओर से आने वाले यात्रियों की निगरानी के लिए स्टेशन के बाहर तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वह यात्रियों का नाम, पता सहित यात्रा का ब्यौरा तैयार कर रहे हैं। इसके अलावा सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाती है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान कुछ यात्री सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने आरपीएफ एसओ विपिन कुमार और जीआरपी थाना प्रभारी एसएन मिश्रा से तीन शिफ्ट में 24 घंटे एक-एक आरक्षक की ड्यूूटी लगाने की बात कही, ताकि सहयोग न करने वाले यात्रियों से ब्यौरा तैयार किया जा सके। इसके अलावा स्टेशन प्रबंधक एसके गुप्ता से भी एक रेलवे कर्मचारी ड्यूटी लगाने की बात कही। मीटिंग में शामिल जनपद तहसीलदार संजय जैन और जनपद सीईओ आशीष जोशी में भी जरुरी सुझाव दिए।
रात में आए 15 यात्री
यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने साथ ही ब्यौरा तैयार करने के लिए जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है वह सही तरीके से काम कर रहे हैं या नहीं इसका पता लगाने के लिए एसडीएम रात मंगलवार रात 1 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। तहसीलदार और जनपद सीईओ के साथ स्टेशन पर करीब एक घंटे रूककर जीटी और कर्नाटका एक्सप्रेस को अटेंड किया। दोनों ट्रेनों से 15 यात्री बीना स्टेशन पर उतरे। इन यात्रियों को एसडीएम ने होम आइसोलेट रहने का सुझाव दिया। किसी की परेशानी होने पर उन्होंने कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं।
स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई जा रही सूची
तहसीलदार संजय जैन ने बताया कि यात्रियों की पूरी हिस्ट्री तैयार की जा रही है। इसमें नाम, पता, मोबाइल नंबर, यात्रा का ब्यौरा तैयार कर एक सूची स्वास्थ्य विभाग को दी जा रही है। कोरोना इंचार्ज से कहा गया है कि इनमें से यदि कोई कोरोना टेस्ट कराने आता ही तो उस पर विशेष ध्यान दिया जाए। रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर तुरंत सूचित कराए, ताकि उसे क्वारंटाइन करने कंटेनमेंट एरिया बनाया जा सके। इससे संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है।
Yesterday (22:40) ट्रेन में सीट के लिए जद्दोजहद, स्टेशन पर पानी के लिए कतरा में मजदूर (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
2367 views

News Entry# 448678  Blog Entry# 4939401   
  Past Edits
Apr 14 2021 (22:40)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bina Junction/BINA  
बीना (नवदुनिया न्यूज)।
लॉकडाउन के डर से काम छोड़कर घर जा रहे प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेनों में खड़े होने भी जगह नहीं मिल रही है। यात्रा के दौरान मजदूरों को कई मुसीबतों का सफर करना पड़ रहा है। इन मजदूरों को बीना स्टेशन पर पानी भरने के लिए नंबर आने का इंतजार करना पड़ रहा है। वाटर स्टैंड में प्रेशर कम होने के कारण मजदूर एक से दूसरे वाटर स्टैंड पर दौड़ भाग करते नजर आते हैं। मजदूरों की परेशानी जानते हुए रेलवे अधिकारी वाटर स्टैंड के नलों का प्रेशर नहीं बढ़ा रहे हैं। इसके चलते मजदूरों को ओवर रेट पर पानी की बोतल खरीदनी पड़ रही है।
रोज
...
more...
की तरह बुधवार सुबह 11रू05 बजे झेलम एक्सप्रेस बीना स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर पांच पर आकर रुकी। पुणे से जम्मूतवी जा रही इस ट्रेन में प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ थी। ट्रेन रुकते ही सैकड़ों की संख्या में मजदूर पानी भरने के लिए प्लेटफार्म पर उतरे। देखते ही देखते वाटर स्टैडों पर भीड़ लग गई। लेकिन वाटर स्टैंड में पानी का प्रेशर इतना कम था कि एक लीटर की बोतल भरने के लिए आधा मिनट से भी ज्यादा समय लग रहा था। भीड़ ज्यादा होने के कारण मजदूर जल्दी पानी मिलने की उम्मीद में एक से दूसरे वाटर स्टैंड पर दौड़ भाग कर रहे थे। लेकिन पानी की प्रेशर सभी वाटर स्टैंड में एक जैसा था। इसके चलते मजदूरों को पानी भरने के लिए नंबर आने का इंतजार करना पड़ रहा था। प्लेटफार्म पर झांसी एंड की ओर वाटर स्टैंड में दोनों तरफ 8 नल लगे हुए हैं। जबकि पानी भरने के लिए दर्जनों यात्री कतार में थे। ट्रेन का स्टापेज पांच मिनट होने के कारण यात्रियों को डर था कि पानी के लिए नंबर आने से पहले ट्रेन चल देगी। इसके चलते न चाहते हुए भी मजदूरों को 20-20 रुपये खर्च करके पानी की बोतल खरीदनी पड़ी।
नदी में पर्याप्त पानी
वर्तमान में बीना नदी में पर्याप्त पानी है। रेलवे के पंप हाउस से रोज करीब 35 लाख लीटर पानी सप्लाई किया जा रहा है। पश्चिमी रेलवे कॉलोनी स्थित फिल्टर प्लांट से पानी फिल्टर कर रेलवे स्टेशन और कॉलोनियों में सप्लाई किया जाता है। पर्याप्त पानी और सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त होने के बाद भी वाटर स्टैंड के नलों में प्रेशर से पानी नहीं छोड़ा जा रहा है, इससे मजदूरों को जरुरत के मुताबिक पानी नहीं मिल रहा है।
हम चौक करा लेते हैं
पुरानी पाइप लाइन बदली गई है, हो सकता है इसी वजह से नलों में प्रेशर से पानी न रहा हो। मैं आज ही ही चौक करा लेता हूं, यदि कोई फॉल्ट होगा तो उसे ठीक कर नलों का प्रेशर बढ़ाया जाएगा।
Yesterday (22:39) छोटे स्टेशनों के लिए ट्रेन तो शुरू, नहीं मिली किराए से राहत (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
2368 views

News Entry# 448677  Blog Entry# 4939397   
  Past Edits
Apr 14 2021 (22:39)
Station Tag: GaneshGanj/GAJ added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (22:39)
Station Tag: Saugor/SGO added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Saugor/SGO   GaneshGanj/GAJ  
सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)।
यात्रियों की सुविधा के लिए सरकार ने मेमू ट्रेन तो शुरू कर दी है, लेकिन इससे छोटे स्टेशनों पर जाने वाले यात्री ज्यादा खुश नहीं है। यात्रियों का कहना है कि ट्रेन से पहले बहुत कम किराया लगता था, लेकिन वर्तमान में न्यूनतम किराया 30 रुपये कर दिए जाने की वजह से आर्थिक रूप से किसी तरह की राहत नहीं मिली। गनेशगंज से सागर के लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग सफर करते हैं। इन लोगों का कहना है कि पहले गनेशगंज से सागर का किराया 10 रुपये थे, लेकिन अब तीस रुपये लग रहा है। इनता ही किराय बस का है। ऐसे में ट्रेन से यात्रियों को किसी तरह की राहत नहीं मिली। विद्यार्थी हर्षवर्धन दुबे का कहना
...
more...
है कि कई युवा ऐसे हैं जो प्रतिदिन सागर जाते हैं, जहां अध्यापन करने के बाद शाम को लौटकर आते हैं। पहले आने-जाने का किराया 20 रुपये लगता था, लेकिन अब 60 रुपये लगने से आर्थिक बोझ पड़ेगा। कोर्ट में नौकरी करने वाले कंछेदी चक्रवर्ती का कहना है कि न्यूनतम किराया 30 रुपये होने से छह से आठ किमी का सफर करने पर भी 30 रुपये ही किराया देना पड़ रहा है। इससे जतना परेशान हैं। सागर से मकरोनिया का किराया ही 30 रुपये हो गया है। इससे लोग बहुत परेशान हैं। पप्पू लोधी निर्भय सिंह लोधी का कहना है कि पैसेजर ट्रेनों में अधिकतर मजदूर वर्ग के लोग ही कामकाज को सागर आते-जाते हैं। इन पर तीगुना किराया करना एक रूप से आर्थिक बोझा डालने जैसा ही है। इसको कम कर पूर्व की तरह ही किराया वसूला जाना चाहिए। दमोह क्षेत्र के सांसद प्रतिनिधि एड. जगमोहन सिंह का कहना है कि किराए को पूर्व की तरह ही रखना चाहिए। इससे यात्रियों को राहत होगी।
Yesterday (22:37) नागदा बीना ट्रेन को बीना तक बढाया, 15 से ट्रेन चलेगी (www.naidunia.com)
New/Special Trains
WCR/West Central
0 Followers
1382 views

News Entry# 448676  Blog Entry# 4939395   
  Past Edits
Apr 14 2021 (22:37)
Station Tag: Nagda Junction/NAD added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (22:37)
Station Tag: Ruthiyai Junction/RTA added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (22:37)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (22:37)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2021 (22:37)
Station Tag: Ashok Nagar/ASKN added by Adittyaa Sharma/1421836
अशोकनगर। पश्चिम मध्य रेल के भोपाल रेल मंडल द्वारा बीना रूठियाई रेलखंड पर विकास कार्य किए जाने के कारण स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाई गई नागदा बीना ट्रेन को पहले बीना तक चलाया गया। बाद में इसे गुना बीना के बीच बंद कर नागदा गुना के रूप में चलाया जा रहा था जिसे 15 अप्रैल से फिर से बीना गुना के बीच चालू किया जा रहा है। इस तरह यह ट्रेन नागदा बीना के बीच में चलेगी। भोपाल रेल मंडल प्रबंधक उदय बोरवणकर द्वारा क्षेत्र के नागरिकों के लिए यह ट्रेन चालू की गयी है। इस ट्रेन को 15 अप्रैल से नागदा से बीना के रूप में चलाया जाएगा और 16 अप्रैल को बीना नागदा के रूप में चलाया जाएगा। यह ट्रेन सभी स्टेशनों पर रूकेगी। कोरोना काल से पहले यह ट्रेन पैसेन्जर के रूप में चलती थी। बाद में कोरोना काल की अवधि के बाद जब इस ट्रेन को...
more...
शुरू किया गया तब यह ट्रेन एक्सप्रेस के रूप में रिजर्वेशन के साथ आरंभ की गयी थी। जिसका शुरूआती स्तर पर ही भारी विरोध हुआ। ट्रेन में सवारियां नहीं मिली जिसके कारण यह ट्रेन खाली चलती रही। बाद में इस ट्रेन को पैसेन्जर की जगह एक्सप्रेस के रूप में तो चलाया गया लेकिन रिजर्वेशन की जो व्यवस्था की गयी थी उसे वापिस ले गया। अब यह ट्रेन बीना नागदा के रूप में पैसेन्जर के स्थान पर एक्सप्रेस के रूप में तो चलेगी लेकिन रिजर्वेशन नहीं कराना होंगे। यात्रियों को 50 किमी तक की यात्रा पूरी करने के लिए 45 रूपये का किराया चुकाना पडेगा। अभी तक 10 रूपये का किराया चुकाया जाता था। अशोकनगर से मुंगावली जाने के लिए भी और गुना जाने के लिए भी 45 रूपये देने होंगे। जबकि चाहे 8 किमी की यात्रा की जाये या 15 किमी की यात्रा की जाये या फिर 30 किमी की यात्रा हो सभी के लिए समान दर 45 रूपये होगी। बीना नागदा ट्रेन प्रतिदिन नागदा से दोपहर 10 बजे चलकर 17.50 बजे गुना पहुंचेगी और 18 बजे गुना से चलकर 7.6 बजे अशोकनगर और रात 22 बजे बीना पहुचेंगी जबकि बीना से यह ट्रेन सुबह 7 बजे चलेगी। अशोकनगर 8.54 बजे, 10.05 बजे गुना पहुंचेगी और 17.30 बजे नागदा पहुंचेगी। यह बीना से गुना के बीच चलने वाली बीना गुना पैसेनजर ट्रेन की कमी को पूरा करेगी।
Page#    22680 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy