Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

Bhrigu Express: बलिया की आन बान और शान , भृगु एक्सप्रेस है तुम्हारा नाम। हर रविवार तुमसे मिलना है मेरा काम। - Shanzil Kabir

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Jun 29 22:04:24 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Filters:

Page#    262 Blog Entries  next>>
Rail News
6555 views
IR Affairs
CR/Central
Today (00:26)   लाल चौकी रेलवे क्रासिंग से रामेश्वर पुलिया तक रेल पाथ बिछाना हुआ शुरू

AdittyaaSharma^~   39396 news posts
Entry# 5394014   News Entry# 490763         Tags   Past Edits
खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लाल चौकी रेलवे क्रासिग पर रेल पाथ बिछाने के बाद अब आगे का कार्य भी शुरू हो चुका है। रेलवे क्रासिंग से रामेश्वर पुलिया तक 600 मीटर तक यह कार्य किया जाएगा। वर्षा के दिनों में रेलवे लाइन के आसपास पानी एकत्रित न हो इसके लिए भी व्यवस्था की जा रही है। लाइन के दोनों तरफ सीमेंट्र कांक्रीट से नाला बनाया जा रहा है। जिसके माध्यम से बारिश या रहवासी क्षेत्रों से आने वाला पानी सीधे रामेश्वर पुलिया के पास नाले में मिल जाएगा। इस कार्य के कारण रेल पाथ बिछाने में समय लगेगा। पहले यह कार्य 30 जून तक पूरा किया जाना था।
रतलाम रेल मंडल ने अमदपुर खैगांव से लालचौकी रेलवे क्रासिंग तक कार्य पूरा किया
...
more...
है। रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ नाले के पानी निकासी की व्यवस्था के कारण कुछ मीटर तक रेल पाथ नहीं बिछाई गई है। छह किलोमीटर के इस रेल पाथ में अब कुल 700 मीटर तक कार्य बाकि है। रतलाम रेल मंडल के सेक्शन इंजीनियर आशीष मीणा ने बताया-बचे हुए हिस्से में गहरीकरण के बाद बेस बनाया जाएगा। वहीं नाले के लिए भी व्यवस्था की जा रही है।
रामेश्वर अंडरपास के तैयार हुए पिलर
रामेश्वर अंडर पास को ध्वस्त करने के बाद सड़क व नाले पर पिलर बनाने का कार्य शुरू किया गया था। यह कार्य पूरा कर लिया गया है। अब इसके ऊपर गर्डर व रखने व अन्य कार्य किए जाएंगे।
..............................................
आज से मिलेंगे अनारक्षित टिकट
कोरोना की वजह से दो वर्षों से बंद की गई अनारक्षित टिकट बुकिंग सुविधा 29 जून से प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। खंडवा सहित भुसावल मंडल के सभी स्टेशनों पर सुविधा प्रारंभ की जाएगी। जनरल टिकट खिड़की पर भीड़ न हो इसके लिए रेल प्रशासन द्वारा कुछ बड़े स्टेशनों पर उपाय किए गए हैं। जैसे कि अनारक्षित बुकिंग सुविधा एटीवीएम से और यूटीएस ऐप द्वारा यात्री अपना टिकट बुक करा सकते हैं।
...............................................
अब प्लेटफार्म दो से चलेगी भुसावल कटनी एक्सप्रेस
भुसावल-कटनी ट्रेन को पैसेंजर से एक्सप्रेस में परिवर्तन करने और नंबर बदलने के बाद इसमें कोचों की संख्या 17 तक की गई है। प्लेटफार्म नंबर तीन पर इस ट्रेन के कोच प्लेटफार्म से बाहर जा रहे थे। वहीं प्लेटफार्म नंबर तीन व चार पर गेज परिवर्तन के अंतर्गत इन प्लेटफार्मो के निर्माण व विस्तार कार्य भी होना है। इसे देखते हुए रेलवे विभाग ने कटनी के ओर जाने वाली ट्रेन संख्या 11127 को अब प्लेटफार्म नंबर दो से चलाने का लिया है।

Rail News
4098 views
Today (11:37)
न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु
SmallTownTraveller^~   8685 blog posts
Re# 5394014-1            Tags   Past Edits
bas bsl dvn jaldi kaam pura kar de knw ke pf ka
Rail News
5088 views
IR Affairs
NCR/North Central
Today (04:56)   पटरी पर लौटी ट्रेनें, अब सीट की मारामारी

AdittyaaSharma^~   39396 news posts
Entry# 5394064   News Entry# 490777         Tags   Past Edits
सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के विरोध के कारण पटरी से उतरा रेल परिचालन अब सुधरा है। खासकर बिहार रूट की ज्यादातर ट्रेनें बहाल हुईं...
सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के विरोध के कारण पटरी से उतरा रेल परिचालन अब सुधरा है। खासकर बिहार रूट की ज्यादातर ट्रेनें बहाल हुईं तो यात्री भी खूब उमड़ने लगे हैं। ऐसे में ट्रेनों में सीट पाने के लिए मारामारी मच रही है। बिहार होकर प्रयागराज आने वाली तमाम ट्रेनें खचाखच भरकर आ रही हैं। दिल्ली, बिहार और पूर्वोत्तर के राज्यों की ट्रेनों में जगह मिलना मुश्किल हो रहा है। बरौनी-अहमदाबाद, पटना राजधानी, गंगा-कावेरी एक्सप्रेस समेत डेढ़ दर्जन ट्रेनें अब पटरी पर लौट आई हैं। ऐसे में प्रयागराज
...
more...
जंक्शन और छिवकी आने वाली ट्रेनों में टिकटों के लिए लोगों को मशक्कत करनी पड़ रही है। जोगबनी-आनंद विहार, भुवनेश्वर-आनंद विहार, उदयपुर-कोलकाता, नई दिल्ली-राजेंद्र नगर राजधानी एक्सप्रेस, आनंद विहार-मधुपुर हमसफर, बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस आदि को एक साथ निरस्त किया गया था। अब इन ट्रेनों में आगे की तारीखों पर रिजर्वेशन कराने को लाइन लग रही है। दिल्ली और मुंबई रूट पर भी इन दिनों ट्रेनों में मुश्किल से सीट मिल पा रही है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि एक हफ्ते तक उत्तर मध्य रेलवे रूट की 2500 ट्रेनों को निरस्त किया गया था। अब रेल परिचालन पटरी पर आ गया है, लेकिन गर्मी की छुट्टियों से लौटने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ने के कारण कई ट्रेनों में दिक्कत है।

Rail News
2400 views
Today (11:32)
न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु
SmallTownTraveller^~   8685 blog posts
Re# 5394064-1            Tags   Past Edits
sab bhaag gaye form bharne online shops pe..
Rail News
5328 views
Politics
SECR/South East Central
Today (10:04)   Bilaspur Political News:रेल संकट के विरोध में जनता कांग्रेस ने रेल मंत्री और सांसदों का पुतला जलाया

AdittyaaSharma^~   39396 news posts
Entry# 5394197   News Entry# 490785         Tags   Past Edits
बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण रेल संकट के विरोध में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं ने पूरे प्रदेश में केंद्रीय रेल मंत्री और छत्तीसगढ़ के 11 सांसदों का पुतला दहन किया। कोयला परिवहन के नाम पर पिछले चार महीनों से रेल मंत्रालय छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली प्रमुख ट्रेनों को निरंतर रद कर रहा है। जिससे प्रदेश के 15 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। शादी- ब्याह, खेती-किसानी के सीजन में ट्रेनों के आए दिन रद होने से आम जनता में खासा आक्रोश है। रोजी-रोटी कमाने ग्रामीण क्षेत्र के मजदूरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

...
more...

छत्तीसगढ़ देश का सबसे बड़ा कोयला उत्पादक राज्य है और बदले में रेल मंत्रालय ही छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है। वही रेल संकट पर चुप्पी साधने और चिट्ठी लिखकर खानापूर्ति करने वाले छत्तीसगढ़ के कांग्रेस और भाजपा के 11 सांसदों के निक्क्मेपन के विरुद्ध भी जनता में भारी रोष है। आखिर इन सांसदों को जनता ने दिल्ली में पुतला बनकर बैठने नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के हित और अधिकारों के लिए आवाज उठाने चुना है। जनता कांग्रेस ने कहा कि ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र पर दोष डालकर अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती।



मुख्यमंत्री और पूरा मंत्रिमंडल दस दिनों से दिल्ली में अपने नेता को सवाल पूछने पर सड़कों पर धरना प्रदर्शन कर सकता है तो रेल संकट पर रेल मंत्रालय का घेराव क्यों नहीं। केंद्र सरकार की असंवेदनशीलता और राज्य सरकार की निष्क्रियता का खामियाजा छत्तीसगढ़ की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। रेल संकट का मुद्दा किसी दल का नहीं बल्कि यह छत्तीसगढ़वासियों के रोजमर्रा जीवन से जुड़ा मुद्दा है। प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों को एक साथ मिलकर दिल्ली कूच करना चाहिए और रेल मंत्रालय में बैठकर रेल संकट का निराकरण करना चाहिए। पार्टी के नेताओं ने कहा कि यदि जल्द ही इस समस्या निराकरण नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Rail News
3684 views
Today (11:31)
न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु
SmallTownTraveller^~   8685 blog posts
Re# 5394197-1            Tags   Past Edits
railway to sahi me hadd kar raha he... govt pe sawal khade karne ka mauka de rahe he adhikari
Rail News
8701 views
IR Affairs
WCR/West Central
Jun 27 (15:53)   Jabalpur Railway News : ट्रेन में औचक निरीक्षण करने पहुंचे सीनियर डीसीएम, बाथरूम में गंदगी देखकर हुए नाराज

AdittyaaSharma^~   39396 news posts
Entry# 5392401   News Entry# 490640         Tags   Past Edits
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे ने ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों को होने वाली समस्या की समीक्षा शुरू कर दी है। इसके लिए हर मंडल के आला अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। इन अधिकारियों को ट्रेन में सफर कर यात्रियों को होने वाली परेशानियों को देखना, उसका समाधान करना है। इसकी पहल जबलपुर रेल मंडल में शुरू हो गई है। जबलपुर रेल मंडल के कमर्शियल विभाग के मुखिया सीनियर डीसीएम विश्वरंजन ने अपनी टीम के साथ जबलपुर से पिपरिया के बीच ट्रेन में सफर किया। वे सुबह जबलपुर से पवन एक्सप्रेस से पिपरिया के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने स्लीपर, एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को हाेने वाली समस्याओं की समीक्षा की। ट्रेन में औचक निरीक्षण करने पहुंचे सीनियर डीसीएम को देख टिकट जांच दल और अन्य कर्मचारी चौक गए। इन अधिकारियों को सीनियर डीसीएम ने यात्रियों के साथ बेहतर समंवय बनाने और उनकी समस्याओं का...
more...
समाधान करने पर जोर देने कहा।
बाथरूम से लेकर सफाई तक नजर
जबलपुर से पवन एक्सप्रेस में सवार होकर सीनियर डीसीएम ने स्लीपर आैर एसी कोच में जाकर यात्री सुविधा को परखा। इस दौरान कोच की बाथरूम की सफाई को देखा। उन्हें कई कोच में बाथरूम साफ मिले तो कई में गंदे मिले। इस दौरान सीनियर डीसीएम की टीम ने तत्काल जिम्मेदारी अधिकारी और कर्मचारियों को इसकी जानकारी देकर व्यवस्थाएं बेहतर कराई। जांच के दौरान ट्रेन की सफाई व्यवस्था को भी देखा गया। कोच में गंदगी मिलने पर जिम्मेदारों को फटकार भी लगाई। इधर कई कोच में बेहतर सफाई मिलने पर जिम्मेदारों को शबासी भी मिली।
पिपरियां स्टेशन का किया निरीक्षण
ट्रेन के साथ-साथ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं का भी जायजा लिया। सीनियर डीसीएम विश्वरंजन अपनी टीम के साथ पिपरिया रेलवे स्टेशन पहुंचे। रविवार होने की वजह से अधिकांश कर्मचारी अवकाश पर रहते हैं, लेकिन जैसे ही सीनियर डीसीएम के आने की खबर लगी, अधिकांश आनन-फानन में मौके पर आ पहुंचे। इस दौरान स्टेशन पर यात्री सुविधा से जुड़ी पीने के पानी, बैठने की सुविधा से लेकर वेटिंग रूम को देखा गया। लौटते समय जांच टीम ने अमरकंटक एक्सप्रेस में यात्रियों की सुविधा को परखा।

Rail News
6024 views
Jun 27 (18:19)
न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु
SmallTownTraveller^~   8685 blog posts
Re# 5392401-1            Tags   Past Edits
time pass kar rahe sab..
Rail News
9596 views
Major Accidents/Disruptions
SECR/South East Central
Jun 27 (08:04)   टाटा एक्सप्रेस के 4 कोच के बफर फंसे:बड़ा हादसा टला, सभी कोच को काटकर अलग किया गया, चार घंटे बाद रवाना की गई ट्रेन

AdittyaaSharma^~   39396 news posts
Entry# 5391962   News Entry# 490610         Tags   Past Edits
तेज रफ्तार में बिलासपुर रेलवे स्टेशन आ रही इतवारी-टाटा एक्सप्रेस बिलासपुर आउटर के करीब बड़े हादसे से बची। ट्रेन के पटरी बदलते समय 4 कोच की कपलिंग व बफर खिसकने से पार्सल वैगन के पहिए पटरी से उतर गए। चार घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। इसकी वजह से डाउन व मिडिल लाइन पर यातायात घंटों प्रभावित रहा।
इतवारी से टाटा जा रही एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग 3 घंटे विलंब से बिलासपुर आते समय नागपुर एंड का आउटर सिग्नल पार करके बिलासपुर स्टेशन की ओर बढ़ रही थी। इंजन तारबाहर अंडरब्रिज के करीब पहुंचा ही था कि तेज आवाज के साथ टाटा एक्सप्रेस के पहिए थम गए। उस समय गाड़ी स्पीड में थी।
तेज
...
more...
रफ्तार एक्सप्रेस में अचानक से ब्रेक लगाने की वजह से 6 कोच के कपलिंग का बैलेंस बिगड़ गया और वे एक-दूसरे के ऊपर चढ़कर जाम हो गए। इससे इंजन के बाद तीसरे पार्सल वैगन के दो पहिए पटरी से उतर गए थे। ट्रेन क्रमांक 18110 इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस 11.35 बजे बिलासपुर यार्ड के डाउन से मिडिल लाइन में प्रवेश कर रही थी उसी समय 04 कोच के बफर एक दूसरे में अलग होकर ऊपर-नीचे होकर फंस गए। इसके बाद डाउन व मिडिल लाइन पर यातायात बाधित हो गया। सामने के सभी 6 कोच को काटने के बाद उसे वापस पीछे आउटर की तरफ ले जाकर उसे प्लेटफार्म नंबर 2 में ले जाया गया। दोपहर 1.15 बजे ट्रेन को प्लेटफार्म पर लाकर 2.25 बजे टाटानगर के लिए रवाना किया गया।
जोन के अफसरों ने अमलई जाकर पूछताछ की
अमलई रेलवे स्टेशन के करीब तीन दिन पहले नॉन इंटरलॉकिंग के दौरान रेलवे के क्षेत्रीय प्रबंधक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। इस हादसे की जांच के लिए जीएम द्वारा गठित तीन सदस्यीय अफसरों की टीम मौके पर पहुंची और वहां पर काम कर रहे कर्मचारियों व उस दिन मौके पर मौजूद रहे अफसरों से पूछताछ की।
इस मामले में कटनी-बिलासपुर मेमू के मोटर मैन और मैनेजर से भी पूछताछ की गई। बिलासपुर जोन के जीएम आलोक कुमार ने अमलई से बिलासपुर पहुंचने के बाद तीन सदस्यीय अफसरों की टीम बनाई। इसमें सीपीटीएम, सीईएलई एवं सीटीआई को शामिल किया गया है। तीनों सदस्य रविवार को सुबह अमलई रेलवे स्टेशन पहुंचे वहां से वे हादसा स्थल पर गए जहां पर रेलवे के क्षेत्रीय प्रबंधक योगेंद्र भाटी की मेमू ट्रेन की चपेट में आने से मौत हुई थी।

Rail News
7627 views
Jun 27 (10:11)
न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु
SmallTownTraveller^~   8685 blog posts
Re# 5391962-1            Tags   Past Edits
c&w walo ki wajah se bada haadsa bach gaya
Page#    262 Blog Entries  next>>

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5388512
    Jun 24 (08:45AM)


    As announced previously, there are a few changes coming to IRI user accounts, based on past practices. 1. As before, you will be able to quickly DELETE your IRI User account at ANY time. However, the menu option for this was hidden in the profile page, and could not easily be located....
  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy