Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

Regular people go to see Taj Mahal. RailFans go to see Ghaziabad Jn. - Praveen

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Jun 25 12:44:55 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    1151 Blog Entries  next>>
Rail News
New/Special Trains
SECR/South East Central
Jun 22 (10:38)   अब अप-डाउन में राहत:103 दिन बाद 4 जुलाई से पटरी पर लौट रही इंटरसिटी

Saurabhdubey_86^~   4643 news posts
Entry# 4992090   News Entry# 456869         Tags   Past Edits
बिलासपुर से इतवारी जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 103 दिन बाद पटरी पर लौटेगी। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए ट्रेन को 22 मार्च से रद्द कर दिया गया था। अब इसे 4 जुलाई से चलाने का फैसला किया गया है। यह ट्रेन हर दिन चलेगी। इससे नागपुर जाने और वहां से आने वालों को एक सीधी ट्रेन मिल सकेगी। अभी तक लंबी दूरी की ट्रेनें चल रही हैं, इनमें आरक्षण के लिए दिक्कतें होती हैं। साथ ही अधिकांश ट्रेनों की भिलाई पावर हाउस में फिलहाल स्टापेज नहीं है। इन दोनों ट्रेनों के चलने से नागपुर आने-जाने वालों को सुविधा होगी। इसी तरह गेवरारोड से इतवारी तक पैसेंजर ट्रेन 3 जुलाई से चलाई जाएगी।
ट्रेन बिलासपुर से दोपहर 3.50 को निकलेगी। यह ट्रेन
...
more...
शाम 6.35 को दुर्ग पहुंचेगी और पांच मिनट रुकने के बाद अपने गंतव्य की ओर रवाना हो जाएगी। रात 10.55 बजे इतवारी पहुंचेगी। इसी तरह इतवारी से यह ट्रेन सुबह 6.15 को छूटेगी। सुबह 10.25 को यह ट्रेन दुर्ग पहुंचेगी। दो मिनट रुकने के बाद यह भिलाई पावर हाउस के लिए आगे रवाना होगी।
पैसेंजर ट्रेन रात 11.06 बजे पहुंचेगी पावर हाउस
गेवरारोड से इतवारी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन 3 जुलाई से और इतवारी से बिलासपुर के लिए 4 जुलाई से पुन: शुरू हो रही है। गेवरा रोड से यह ट्रेन शाम 6.05 बजे निकलेगी। रात 10.56 को भिलाई, रात 11.04 बजे पावर हाउस और रात 11.40 को दुर्ग पहुंचेगी। दूसरे दिन सुबह 4.30 बजे यह ट्रेन इतवारी पहुंचेगी। इसी तरह इतवारी से लौटते समय यह ट्रेन वहां से रात 11.55 बजे बिलासपुर के लिए रवाना होगी।

1 Public Posts - Tue Jun 22, 2021

8766 views
Jun 22 (12:39)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   25477 blog posts
Re# 4992090-2            Tags   Past Edits
yes, galat likha hai. 400 se jyada din ho gaye.

1 Public Posts - Tue Jun 22, 2021
रावघाट इलाके में एक बार फिर नक्सली गतिविधियां तेज हो गई है। जिसका असर बीएसपी के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट रावघाट पर पड़ रहा है। नक्सली खौफ की वजह से माइनिंग एरिया में पेड़ों की कटाई ठप है। जिसकी वजह से प्रोजेक्ट के आगे का काम शुरू नहीं हो पा रहा है। फरवरी के पहले हफ्ते में सांकेतिक रूप से खनन शुरू किया गया। करीब 300 टन का खनन किया गया है।
इसे सड़क मार्ग से अंतागढ़ पहुंचाया गया। इसके बाद से काम रुका हुआ है। रावघाट अंतर्गत ब्लॉक ए में वर्तमान में एक्सप्लोरेशन के लिए ड्रिलिंग का काम चल रहा है। जिसके परिणाम आने के बाद विस्तृत कार्य योजना (डीपीआर) तैयार की जाएगी और फिर उसके आधार पर माइनिंग प्लान बनाई जाएगी। ब्लॉक
...
more...
ए में अब तक 30 हजार पेड़ काटे जा चुके हैं एवं लगभग 125 हेक्टेयर एरिया को साफ किया जा चुका है। इसके अलावा रावघाट के पहाड़ियों के नीचे (फुटहील) में लगभग 21 हजार पेड़ विदोहन योजना अंतर्गत काटे जाने है। इसके लिए बीएसपी प्रबंधन की ओर से वन विभाग को 3.6 करोड़ रुपए जमा कराने के बाद कटाई का काम शुरू किया गया, तभी नक्सली समर्थक एक संगठन ने उसका विरोध शुरू कर दिया। संगठन का कहना है कि पेड़ों की कटाई बंद की जाए। इस दौरान इलाके में नक्सली कई वारदात को भी अंजाम दे चुके हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बीते महीने भर से पेड़ों की कटाई का काम ठप है।
एक नजर में रावघाट प्रोजेक्ट को जानिए
सुरक्षा के लिए 19 कैंप बीएसपी को हैंडओवरमाइनिंग एरिया में काम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की जिम्मेदारी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को दी गई है। इनके लिए रावघाट और अंजरेल एरिया में प्रबंधन की ओर से कैंप स्थापित किए जा रहे हैं। अभी तक 21 सिक्योरिटी कैंप बीएसएफ को हैंड ओवर कर दिया गया। यह कैंप ब्लॉक ए में स्थित है।
ए ब्लाक में माइनिंग शुरू होने में अभी भी 3 साल
ए ब्लाक में माइनिंग शुरू करने के पूर्व की तैयारियों को देखते हुए जानकार बता रहे हैं कि अभी भी यहां माइनिंग शुरू होने में दो से तीन साल का समय लगेगा। ए ब्लाक में माइनिंग के लिए अभी तक डीपीआर नहीं बना है। उसके बनने के बाद ही माइनिंग से जुड़े मशीनरी प्लांट स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू होगी।
हालात के कारण प्रबंधन का फोकस अंजरेल पर
रावघाट की स्थिति को देखते हुए बीएसपी प्रबंधन ने अपना पूरा फोकस अंजरेल में अंतरिम माइनिंग शुरू करने की ओर कर दिया है। प्रबंधन ने माइनिंग से जुड़ी सारी अनुमतियां प्राप्त कर ली है। पहुंच मार्ग का निर्माण पहले ही पुरा किया जा चुका है। माइनिंग शुरू होने पर यहां से अंतागढ़ तक आयरन ओर की ट्रांसपोर्टिंग सड़क से की जाएगी।
फरवरी में की गई टोकन माइनिंग
फरवरी के पहले सप्ताह अंजरेल में टोकन माइनिंग की गई। करीब 300 टन आयरन ओर का खनन किया गया। जिसे सड़क मार्ग से अंतागढ़ तक पहुंचाया गया। यहां लोडिंग यार्ड तैयार किया जा रहा है। यहीं से रेल मार्ग से आयरन ओर की सप्लाई दल्ली राजहरा और फिर क्रशिंग और वाशिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बीएसपी प्लांट पहुंचाई जाएगी।
रेल लाइन बिछाने का काम भी धीमा
राजहरा से रावघाट तक रेल लाइन परियोजना अंतर्गत 0 से 60 किमी रेल लाइन बिछाने के बाद अंतागढ़ तक रेल लाइन की टेस्टिंग की जा चुकी है। 60 से 80 किमी एवं 93 से 95 किमी में रेल लाइन बिछाने का काम प्रगति पर है। 80 से 93 किमी के दौरान पेड़ काटने का काम एवं जमीन हस्तांतरण से जुड़ी प्रक्रिया चल रही है। इसलिए रेल लाइन नहीं बिछ पाई है।
9 साल पीछे चल रहा है यह प्रोजेक्ट
बीएसपी में उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए जब प्लांट में आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण परियोजना पर काम शुरू हुई, उसी समय से आयरन ओर की बढ़ती डिमांड को ध्यान में रखते हुए रावघाट में भी माइनिंग के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। वर्ष 2008 में लीज नवीनीकरण की प्रक्रिया होने के बाद 2012 तक माइनिंग शुरू करने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन विभिन्न कारणों से स्थानीय ग्रामीणों का विरोध, नक्सलियों घटनाएं और पर्यावरण क्लियरेंस में देरी की वजह से प्रोजेक्ट करीब 9 साल पिछड़ गया। और परेशानी बढ़ रही।

Rail News
11013 views
Jun 22 (10:43)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   25477 blog posts
Re# 4992092-1            Tags   Past Edits
👆

1 Public Posts - Tue Jun 22, 2021

9935 views
Jun 22 (11:08)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   25477 blog posts
Re# 4992092-3            Tags   Past Edits
wo wahi the kahi nahi gaye the...bas covid ke chalte passive the kuch time ke liye. ab fir active ho rahe.
Rail News
Jun 16 (11:19)   मुजफ्फरपुर स्टेशन का प्लेटफॉर्म बना पोखर, शोभा बढ़ा रही है मछलियां

SUPERMAN^~   988 news posts
Entry# 4986976   News Entry# 456235         Tags   Past Edits
5 compliments
😂😂😂😂😂😂 Adhbut nazara in MFP 🤣🤣🤣🤣 🤣🤣🤣🤣🤣🤣👍 🤣🤣🤣🤣🤣🤣🤣🤣maza agaya Heavy Driver MFP😝😝😂😂😂
Muzaffarpur News: कई घरों में नालों का पानी घुस गया है जिसकी वजह से संक्रमण होने का खतरा बना हुआ है.
Muzaffarpur: बिहार के कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश की वजह से जगह-जगह जलजमाव के हालात पैदा हो गए हैं. सड़कों पर पानी लबालब भरा हुआ है जिसकी वजह से गाड़ियां रेंग रेंग कर चल रही हैं. कई घरों में नालों का पानी घुस गया है जिसकी वजह से संक्रमण होने का खतरा बना हुआ है. इन सबसे हटकर मुजफ्फरपुर रेलवे प्रशासन की नाकामी और लापरवाही की वजह से मुजफ्फरपुर स्टेशन का प्लेटफॉर्म नंबर 1 लोगों के आकृषण का केंद्र बना हुआ है. दरअसल, मुजफ्फरपुर जिले के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर लंबे समय से जलजमाव के कारण मछलियां तैरने
...
more...
लगी है. लोग स्टेशन पर अपने गंतव्य को जाने के लिए ट्रेन पकड़ने आते हैं वे ट्रेनों के आने के इंतजार में इन मछलियों को देखते है. यह मुजफ्फरपुर रेलवे प्रशासन की नाकामी और लापरवाही की तस्वीरें हैं. ये दिखाती हैं कि पिछले कई दिनों से यहां पानी इकट्ठा होता रहा लेकिन किसी का भी प्लेटफॉर्म की साफ सफाई पर बिल्कुल ध्यान नहीं गया. ट्रैक पर ट्रेनों के आने का सिलसिला सुचारु रुप से चलता रहा.
ये भी पढ़ें- अपनी बदहाली पर रो रहा शहीद रामगोंविद सिंह का दशरथा गांव, विकास के नाम सिर्फ हो रही 'लूट'

यहां काम करने वाले एक कुली का कहना है कि बहुत दिनों से यही स्थिति बनी हुई है. यहां मछलियां बहुत है जब धूप होती है तो मछलियां साफ दिखाई देती हैं. रेलवे प्रशासन की इस लापरवाही से सिर्फ रेलयात्री ही नहीं बल्कि यहां काम करनेवाले कर्मचारी से लेकर सामान चढ़ाने वाले कुली तक भी परेशान हैं.  इस हालात को देखने के बावजूद मुजफ्फरपुर रेल प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंगती है. बहरहाल अब देखना होगा कि मानसून की बारिश लगातार हो रही है ऐसे में व्यवस्थाओं को मुंह चिढ़ाने वाली तस्वीर मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन को और कितना बदनाम करेगी. 
 

ZEENEWS TRENDING STORIES
Rajasthan के सरपंचों ने फिर खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा, जानें अब...
Indore में मिला Green Fungus का पहला मरीज, ब्लैक और व्हाइट फंगस ...
Katihar: गंगा में डूबते शख्स को देखकर भी तमाशबीन बनी रही भीड़, श...
Covishield की दो डोज के बीच अंतर बढ़ाने का फैसला वैज्ञानिक प्रमा...
By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link

Rail News
9382 views
Jun 16 (11:25)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   25477 blog posts
Re# 4986976-1            Tags   Past Edits
Abhi kuch din pehle hi news aya tha ki mfp station par flood control system laga gaya. Kya hua uska?

4 Public Posts - Wed Jun 16, 2021

8259 views
Jun 16 (20:41)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   25477 blog posts
Re# 4986976-7            Tags   Past Edits
So, it can detect broken tracks submerged beneath water?

1 Public Posts - Wed Jun 16, 2021
Rail News
7510 views
Jun 13 (13:44)   उत्तर रेलवे : दिल्ली मंडल में प्लेटफॉर्म टिकट अब 30 रुपये का, भीड़ कम करने की कवायद

mannunrw1976~   729 news posts
Entry# 4984516   News Entry# 455974         Tags   Past Edits
उत्तर रेलवे ने दिल्ली मंडल के आठ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री को मंजूरी दे दी है। इन स्टेशनों में नई दिल्ली, दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्द्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, मेरठ सिटी, गाजियाबाद, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली छावनी शामिल हैं। हालांकि भीड़ को रोकने के लिए टिकट का दाम बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है।

उधर मेरठ से मिली जानकार के अनुसार रेलवे स्टेशन पर अब प्लेटफॉर्म टिकट 30 रुपये का मिलेगा। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने शनिवार को कोविड-19 की समीक्षा करते हुए यह आदेश जारी
...
more...
किया। स्टेशन पर भीड़ कम करने के लिए यह व्यवस्था की गई है।

बताया गया है कि यात्रियों के साथ आने वाले परिजनों को प्लेटफॉर्म टिकट लेना जरूरी है। अगर जांच में कोई बिना टिकट पाया गया तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट खरीदना अनिवार्य होगा। अन्य स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री का निर्णय मांग के अनुसार लिया जाएगा।

इस नियम को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। स्टेशनों पर खास निगरानी के लिए चेकिंग स्टॉफ को निर्देश दिए गए हैं। स्टेशन पर भीड़भाड़ न रहे इसी को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है, जिससे कोरोना की स्थिति को काबू में रख जा सके।

2 Public Posts - Sun Jun 13, 2021

3591 views
Jun 13 (16:31)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   25477 blog posts
Re# 4984516-3            Tags   Past Edits
General ticket also having time validity...3 hrs or till departure of first train for that destination
Rail News
IR Affairs
WR/Western
Jun 12 (18:07)   Indore Puri Train: पुरी हमसफर ट्रेन को उज्जैन होकर लंबे रास्ते सेे चलानेे की कवायद

AdittyaaSharma^~   24806 news posts
Entry# 4983925   News Entry# 455895         Tags   Past Edits
इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore Puri Train। इंदौर को हमेशा हाशिए पर रखने वाले रेल अधिकारी एक बार फिर शहर केे यात्रियों के हितों को ताक पर रखकर एक फैसला करवाने की तैयारी कर रहेे हैं। ताजा मामला साप्ताहिक इंदौर-जगन्नाथपुरी हमसफर एक्सप्रेेस ट्रेन का है। शुरुआत से यह ट्रेन देवास-मक्सी होकर गुजरती है, लेकिन अब पश्चिम रेलवे इस ट्रेन को उज्जैन होकर चलाने की तैयारी कर रहे हैं। इसका प्रस्ताव पश्चिम रेलवे के मुंबई मुख्यालय नेे नई दिल्ली स्थित रेलवे बोर्ड को भेज दिया है।
विचित्र बात यह है कि पुरी हमसफर ट्रेन का रूट बदलने का सुझाव खुद रतलाम रेेल मंडल दे रहा है। इंदौर के लिए यह चिंता का विषय इसलिए है, क्योंकि देवास-मक्सी होकर भोपाल या गुना की तरफ
...
more...
आना-जाना कम दूरी वाला रास्ता है, जबकि कोई ट्रेन यदि उज्जैन होकर भोपाल या गुना की तरफ जाती है, तो उसका यात्रा समय, दूरी और किराया, सभी बढ़ जातेे हैं। इससे इंदौर के यात्रियों को जबरन उज्जैन होकर सफर करना पड़ता है। इससे उनका समय और धन, दोनों बर्बाद होते हैं। जानकार भी मानते हैं कि पहले ही ज्यादातर ट्रेन उज्जैन होकर चलाई जाती हैं और गिनी-चुनी ट्रेन ही देवास-मक्सी रूट से चलती हैं। ऐसे में उन ट्रेेनों को बंद करना इंदौर के साथ बड़ा अन्याय है।
यह समय सुझाया है बोर्ड को
- पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल ने इंदौर-पुरी वाया उज्जैन का जो टाइम टेबल बनाया है, उसके अनुसार ट्रेन हर मंगलवार दोपहर 12.40 बजे इंदौर से रवाना होगी। दोपहर 1.25 बजेे यह देवास पहुंचेगी। वहां से दो मिनट बाद चलकर ट्रेेन दोपहर 2.15 बजे उज्जैन पहुंचेेगी। उज्जैन सेे दोपहर 2.40 बजे (25 मिनट का ठहराव) ट्रेन मक्सी होते हुए पुरी की ओर रवाना होगी। वापसी में ट्रेन पुरी से शुक्रवार सुबह 9.25 बजे उज्जैन आएगी और 25 मिनट बाद 9.50 बजे देवास व इंदौर की ओर रवाना होगी।
34 किमी का अतिरिक्त सफर करना होगा, आपत्ति लेे रहे हैं
रेलवे मामलों के वरिष्ठ जानकार नागेश नामजोशी के अनुसार इंदौर-पुरी हमसफर ट्रेन को देेवास-मक्सी होकर ही चलाया जाना चाहिए। इससेे यात्रियों का समय और किराया बचता है। उज्जैन होकर ट्रेन चलेगी तो न केेवल 34 किमी का सफर बढ़ेेगा, बल्कि उज्जैन में 25 मिनट के ठहराव के कारण ट्रेन की उपयोगिता कम हो जाएगी। इस संबंध में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन मंत्री के समक्ष आपत्ति दर्ज कराएंगी।
पुराना प्रस्ताव होगा
जहां तक मेरी जानकारी है, उसके हिसाब से पिछले कुछ दिन से पुरी हमसफर का रूट बदलने संबंधी कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। इस संबंध में आपरेशन विभाग से जानकारी लेेकर ही कुछ कह सकूंगा।
- विनीत कुमार, मंडल रेल प्रबंधक, रतलाम

1 Public Posts - Sun Jun 13, 2021

21920 views
Jun 13 (08:35)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   25477 blog posts
Re# 4983925-2            Tags   Past Edits
Rtm division has done this in a bid to increase its occupancy but this and its rsa partner indb lpi HS both should be converted to M/E instead of increasing the already extra run time.

4 Public Posts - Sun Jun 13, 2021
Page#    1151 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy