Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Pamban Sethu - இது தான் நம்முடைய ராமர் சேது - Darnish C

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Oct 23 12:03:09 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु

Page#    Showing 1 to 5 of 2183 news entries  next>>
Yesterday (12:50) ट्रैफिक का दबाव:ट्रक ने तोड़ा डबल फाटक का बूम, 6 घंटे शहर में रेंगते रहे वाहन (www.bhaskar.com)
Other News
WCR/West Central
0 Followers
5609 views

News Entry# 468171  Blog Entry# 5100810   
  Past Edits
Oct 22 2021 (12:50)
Station Tag: Hoshangabad/HBD added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Hoshangabad/HBD  
फाेरलेन बंद हाेने और तवाब्रिज की मरम्मत के कारण रूट डायवर्ट करना शहर के लाेगों के लिए परेशानियों का सबब बना है। भोपाल तिराहे से लेकर रसूलिया डबल फाटक, मीनाक्षी चौक, आईटीआई रोड पर रोज लोगों को लंबे जाम से सामना हो रहा है। फोरलेन से निकलने वाले वाहन शहर से गुजर रहे हैं। ट्रैफिक का दबाव बढ़ा है। गुरुवार दोपहर 2 बजे एक ट्रक ने रसूलिया डबल फाटक का बूम बैरियर तोड़ दिया।
इससे रात 8 बजे तक रेलवे फाटक बंद रहा और आईटीआई रोड, मीनाक्षी से भारी वाहन निकाले गए। भारी और छाेटे वाहनाें के शहर से निकलने के कारण नर्मदा काॅलेज तिराहे से मीनाक्षी चाैक, नारायण नगर तक जाम लगता रहा। दाेपहर से देर शाम तक ट्रैफिक रेंगता नजर
...
more...
आया। रेलवे के सिग्नल डिपार्टमेंट के जेई अखिलेश विश्वकर्मा ने बताया ट्रक की टक्कर से बूम और उसका पेडस्टल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हाे गया है। रात 8 बजे सुधार कर फाटक खोल दिया गया।
एसपीएम क्रॉसिंग पर फंसा क्रेन ले जा रहा ट्रक, खड़े रहे वाहन
आरपीएफ थाना प्रभारी धर्मेंद्र राजपूत ने बताया एक ट्रक ने दाेपहर करीब 2 बजे रेलवे बूम ताेड़ दिया है। ट्रक काे हिरासत में लिया है। दूसरी घटना सुबह 11 बजे भाेपाल राेड एसपीएम रेलवे क्राॅसिंग के पास हुई थी। यहां पर भाेपाल की ओर से क्रेन लेकर आ रहे एक ट्रक के फंसने से ट्रैफिक जाम लगाता रहा। दरअसल क्रेन ट्रक पर लाेड थी, लेकिन ज्यादा ऊंचाई हाेने के कारण क्रेन रेलवे के हाइटगेज में फंस गई। शाम 6 बजे तक रसूलिया डबल फाटक के बूम काे सुधारने का काम चल रहा था।
इधर, सांगाखेड़ा, आरी मार्ग से भारी वाहनाें काे राेका
तवा पुल बंद होने के कारण बांद्राभान, आरी, सांगाखेड़ा से रूट डायवर्ट किया गया है। डायवर्ट रूट संकरा हाेने से इन मार्गाें पर जाम की स्थिति बन रही है। गुरुवार कुछ हार्वेस्टर चालक राेड से निकलने की अनुमति मांग रहे थे, लेकिन यातायात पुलिस ने उन्हें दिन में यहां से निकलने पर प्रतिबंधित किया।
ट्रैफिक डायवर्ट कियादाेपहर काे रसूलिया की ओर से आ रहे एक ट्रक की टक्कर से रेलवे फाटक में तकनीकी खराबी आ गई थी। इसके बाद रेलवे ने इसकी मरम्मत के लिए भाेपाल से इंजीनियराें काे बुलाया और शाम के समय मरम्मत शुरू की गई। ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए इटारसी की ओर जाने वाले वाहनाें काे मीनाक्षी चाैराहे से डायवर्ट किया गया। धीरे-धीरे ट्रैफिक निकाला गया ताकि जाम की स्थिति न बने। -आरसी गुप्ता, डीएसपी यातायात​​​​​​​
Yesterday (12:11) Corona in Bhopal: एक ही दिन में कोरोना के 20 नए मरीज मिलने पर चिंता बढ़ी, अब करेंगे कांटेक्ट ट्रेसिंग (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
5505 views

News Entry# 468169  Blog Entry# 5100783   
  Past Edits
Oct 22 2021 (12:11)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Oct 22 2021 (12:11)
Station Tag: Sant Hirdaram Nagar/SHRN added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Oct 22 2021 (12:11)
Train Tag: Indore - Patna Special Fare Special (Via Sultanpur)/09313 added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Corona in Bhopal: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में एक ही दिन में कोरोना के 20 मरीज मिलने के बाद पूरे विभाग में चिंता बढ़ गई है। जो मरीज मिले हैं, उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनकी जांच कराई जाएगी। इसके अलावा इंदौर-पटना एक्सप्रेस में उनके साथ यात्रा करने वाले लोगों की भी पहचान की जाएगी। बताया जा रहा है जो लोग पॉजिटिव आए हैं, उनमें ज्यादातर बिहार के ही अलग-अलग जगह के हैं। इनमें कुछ तो पंद्रह दिन पहले भोपाल आ गए थो। इससे साफ है कि वह भोपाल में ही पाजिटिव आए होंगे। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि इनमें किसी भी मरीज को कोई लक्षण नहीं थे। ऐसे लोगों से दूसरों के संक्रमित होने का खतरा ज्यादा रहता था।
बता
...
more...
दें कि शहर में गुरुवार को कोरोना के 20 मरीज मिले थे। इनमें 16 मरीज बिहार और उत्तर प्रदेश के थे। संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) स्टेशन पर इंदौर-पटना एक्सप्रेस में सवार होने के पहले रैपिड किट से जांच की गई तो 16 लोग पाजिटिव आए थे। जांच रिपोर्ट आने के पहले ही यह लोग ट्रेन में सवार होकर चले गए थे। इससे ट्रेन में दूसरे लोगों के संक्रमित होने का भी खतरा बढ़ गया। इसके अलावा चार लोग दूसरी जगह जांच में संक्रमित मिले थे। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अब भोपाल में इनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि इनमें ज्यादातर लोग बिहार के हैं। वह शादी कार्यक्रमों में शामिल होने या अन्य मकसद से कुछ दिन पहले ही भोपाल आए थे। बता दें कि 15 दिन पहले भी भोपाल स्टेशन पर 16 लोग पॉजिटिव आए थे।
Bhopal Railway News: कोरोना का खतरा, भोपाल समेत सभी स्टेशनों पर जांच को लेकर सख्ती बढ़ाई
संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर गुरुवार को 16 यात्री पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव।
भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता देख भोपाल रेल मंडल के स्टेशनों पर कोरोना जांच की सुविधा बढ़ा दी है। प्रत्येक स्टेशनों पर प्रतिदिन सख्ती से जांच करने के निर्देश दिए हैं। स्टेशन पर प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले यात्रियों से भी कहा जा रहा है कि वे जांच में मदद करें। यह सख्ती गुरुवार संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर
...
more...
16 यात्रियों के संक्रमित मिलने के बाद बरती जा रही है। इसके दो हफ्ते पहले भोपाल रेलवे स्टेशन पर भी 16 संक्रमित मिल चुके थे।
बता दें कि संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर इंदौर-पटना स्पेशल एक्सप्रेस में सवार होने के पहले प्रवेश करने वाले यात्रियों की रैपिड एंटीजन किट से जांच की जा रही थी। इनमें से 16 यात्रियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि रिपोर्ट आने के पूर्व ही यात्री ट्रेन में सवार होकर यात्रा शुरु कर चुके थे। जिन यात्रियों की जांच की गई, उनमें से ज्यादातर बिहार और उत्तर प्रदेश के हैं। अब उनकी कांटेक्‍ट ट्रेसिंग की जा रही है। इसी तरह पूर्व में भोपाल रेलवे स्टेशन पर 16 यात्री कोरोना संक्रमित मिले थे। जिला प्रशासन और रेलवे ने इन मरीजों के मिलने के बाद जांच का दायरा बढ़ाने का निर्णय लिया है।
यह भी पढ़ें
उल्लेखनीय है कि अभी भोपाल रेलवे स्टेशन पर रोजाना 2500 यात्रियों के सैंपल लिए जाते हैं, जबकि स्टेशन से चौबीस घंटे में 30 हजार से अधिक यात्री होकर गुजरते हैं। इनमें स्टेशन पर प्रवेश करने और ट्रेनों से प्‍लेटफार्म पर उतरने वाल यात्री शामिल है। स्थानीय प्रशासन का लक्ष्य है कि जिस हिसाब से संक्रमित मिल रहे हैं, उसके अनुरूप कम से कम रोजाना 5000 यात्रियों के नमूने लिए जाएं। हबीबगंज, संत हिरदाराम नगर, बीना, इटारसी, गुना, हरदा, विदिशा, मंडीदीप, औबेदुल्लागंज स्टेशनों पर भी कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।
यह सख्ती भी बरती जाएगी
- यात्रियों के प्रवेश को पूरी तरह नियंत्रित किया जाएगा। मुख्य प्रवेश द्वारों से ही प्रवेश दिया जाएगा। यात्रियों को ऐनवक्त से पहले पहुंचना होगा।
- कतार में प्रवेश करना होगा, ताकि बारी-बारी से यात्रियों के सैंपल लिए जा सकें।
- मास्क का उपयोग अनिवार्य करना होगा। ट्रेनों के अंदर बिना मास्क के मिलने पर जुर्माना भरना पड़ेगा।
Yesterday (12:05) त्योहारी सीजन के लिए रेलवे ने शुरु की 2 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानिए शेड्यूल (www.patrika.com)
New/Special Trains
WCR/West Central
0 Followers
5412 views

News Entry# 468166  Blog Entry# 5100777   
  Past Edits
Oct 22 2021 (12:06)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Bhopal Junction/BPL  
भोपाल. त्योहारी सीजन में रेलवे द्वारा रेलवे द्वारा दो स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की गई है। हालांकि, सीजन में यात्रियों की संख्या बढ़ने के कारण ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए मारामारी जारी है। दुर्गापूजा से लेकर छठ तक ये ट्रेनें बुक हो चुकी हैं। अधिकतर ट्रेनों में नो रूम के हालात हैं और बाकी में लंबी वेटिंग भी चल रही है।इन ट्रेनों में सबसे अधिक लोड मुंबई से लखनऊ और बिहार जाने वाली ट्रेनों में है। छठ पर्व के लिए बिहार की ट्रेनें महीनों पहले बुक कर ली गई हैं। ग्वालियर से बिहार जाने वाली ट्रेन भी पूरी तरह भरी हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए रेलवे ने दो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है। इनमें एक ट्रेन बिहार के लिए बरौनी मेल है और दूसरी बड़ोदरा स्पेशल ट्रेन है। ये दोनों ही वीकली ट्रेनें हैं। हालांकि बिहार के लिए बड़ौनी स्पेशल और चंबल एक्सप्रेस ट्रेन पहले से ही चल...
more...
रही हैं, जो पूरी तरह फुल हैं। लंबी वेटिंगत्योहार को देखते हुए मुंबई जाने वाली मंगला एक्सप्रेस में ग्वालियर से 2 से 6 नवंबर तक स्लीपर क्लास फुल हो चुकी है। नए यात्रियों के लिए इसमें लंबी वेटिंग चल रही है। इसी तरह पंजाब मेल में भी स्लीपर क्लास फुल है। एसी थ्री में वेटिंग शुरू हो गई है। लखनऊ के लिए बरौनी मेल में भी अब रिजर्वेशन के लिए जगह नहीं बची है। 1 से 6 नवंबर तक इसमें 100 से ज्यादा वेटिंग हो चुकी है।
Yesterday (06:50) ये कोई गार्डन नहीं बल्कि है रेलवे स्टेशन, पहली बार रेलवे ने किया अनोखा प्रयोग (www.patrika.com)
New Facilities/Technology
WR/Western
0 Followers
5158 views

News Entry# 468134  Blog Entry# 5100539   
  Past Edits
Oct 22 2021 (06:50)
Station Tag: Aluva (Alwaye)/AWY added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Oct 22 2021 (06:50)
Station Tag: Indore Junction/INDB added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
इंदौर. देश के सबसे स्वच्छ शहर के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाला मध्य प्रदेश का इंदौर शहर वैसे तो कई उपलब्धियां अपने नाम कर चुका है। इसी कड़ी में इंदौर पश्चिम रेलवे स्टेशन ने भी यात्रियों को अनुकूल माहौल देने के क्षेत्र में खास प्रयोग करते हुए स्टेशन के बीच की स्पेस में गार्डन तैयार किया है। बता दें कि, इस उपलब्धि के लिए भी इंदौर ने देश में अपना पहला नाम दर्ज किया है।रेलवे स्टेशन पर दो प्लेटफॉर्म के बीच में यात्रियों के आकर्षण के लिए खूबसूरत सा गार्डन तैयार किया गया है। यहां खिलने वाले रंग बिरंगे फूल, हरियाली और स्कल्पचर्स यात्रियों की आंखों और मन को सुकून प्रदान करने और एक पॉजिटिव एनर्जी देने के लिए बनाए गए हैं। पढ़ें ये खास खबर- त्योहारी सीजन के लिए रेलवे ने शुरु की 2 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानिए शेड्यूलयहां से मिला गार्डन बनाने का आइडियाइस संबंध में इंदौर पश्चिम...
more...
रेलवे के पीआरओ खेमराज मीना ने बताया कि, रेलवे में इस तरह का कांस्पेट केरल के आलुवा स्टेशन पर देखा जा सकता है। यहां एक महिला ने लोगों द्वारा फैंक दी जाने वाली डिस्पोजेबल बॉटल को इकट्ठी करके उन्हें खूबसूरती के साथ स्टेशन की पटरियों के बीच लगे पाइप्स पर लगाया। इन बॉटल्स में उन्होंने फूलदार बैलें लगाईं, जो यात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गईं। लोगों ने उसे स्टेशन पर 'हैंगिग गार्डन' नाम दिया हुआ है। खेमराज मीना के अनुसार, यात्रियों को पॉजिटिव एनर्जी देने की गरज से इस प्रयोग को इंदौर स्टेशन पर किया गया है। इंदौर रेलवे स्टेशन पर बना ये गार्डन केरल के आलुवा स्टेशन की याद दिलाता है। हो रहा है ये फायदाउन्होंने बताया कि, इस प्रयोग को हर उस स्टेशन पर किया जा सकता है, जहां पटरियों के बीच स्पेस ज्यादा है। जाहिरी तौर पर तो इसका लाभ ये है कि, ये यात्रियों को खुशनुमा माहौल तो देगा ही, जिससे यात्रा की थकान में बहुत हद तक राहत मिलेगी। साथ ही, इसका एक लाभ ये भी है कि, अकसर लोग प्लेटपॉर्म क्रॉस करने के लिए मार्ग से जाने का प्रयास कर लेते हैं। इस दौरान कई बार लोगों के साथ हादसे भी हो जाते हैं। लेकिन, बीच में गार्डन होने की वजह से अब ट्रेक से गुजरकर प्लेटपॉर्म पार करना संभव नहीं है। इसके अलावा, पटरियों के बीच होने वाली गंदगी से भी बड़ी राहत मिल रही है।पीएम मोदी के सपने को साकार करने की पहलपटरियों के बीच बने इस बगीचे में खुशबूदार फूल और औषधीय पौधे लगाए गए हैं। इसकी खुशबू स्टेशन पर महकती है, जो यात्रियों को सुकून पहुंचाने का काम कर रही है। इसी के साथ पटरियों के बीच के स्पेस में वेस्ट मटीरियल से कुछ स्कल्पचर्स भी बनाए गए है। ये स्कल्पचर्स भी लोगों को खासा आकर्षित कर रहे हैं। खेमराज मीना का कहना है कि, वेस्ट मटेरियल से स्कल्पचर बनाकर स्टेशन ने पीएम मोदी की 'वेस्ट से बेस्ट' की परिकल्पना को भी साकार किया है। यहां कबाड़ के सामान से सुंदर कलाकृतियां तैयार की गई हैं, जो लोगों को खासा आकर्षित कर रही हैं।शहर के लिए पहलखास बात ये है कि, स्टेशन पर आने वाले यात्री जब इसे देखते हैं, तो वो गार्डन की सुंदरता को देखकर आश्चर्य से भर जाते हैं। पीआरओ खेमराज मीना के अनुसार, जिस तरह इंदौर स्वच्छता और खूबसूरती के मामले में अच्छा शहर है। ऐसे में यहां के रेलवे स्टेशन को भी खूबसूरत और पैंसेजर फ्रेंडली बनाना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि, रतलाम रेल मंडल की ओर से किया गया ये पहला प्रयोग है। अगर इसके सकारात्मक परिणाम सामने आए, तो जल्द ही इस तरह के ईको फ्रेंडली गार्डन को अन्य स्टेशनों पर भी विकसित किया जाएगा। पढ़ें ये खास खबर- फिर आए भूकंप के झटके, घरों से निकलकर भागे लगे लोगजल्द ही स्टेशन पर मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएंआपको बता दें कि, इसके अलावा भी इंदौर रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने की तैयारी की जा रही है। स्टेशन को सभी तरह की अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। मध्य भारत का ये पहला स्टेशन होगा, जिसे यात्रियों की सुविधा के तहत एयरपोर्ट की तर्ज पर सुविधाएं दी जाएंगी।

Rail News
4071 views
Yesterday (10:13)
harshadkate   926 blog posts
Re# 5100539-1            Tags   Past Edits
railway line to banti nahi ratlam division se garden hi bana rahe hai. Vaise mujhe doubt hai ki 2023 end tak bhi ujjain indore doubling shayad hi complete ho
Page#    2183 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy