Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

WAM 4 - Father of the Nation for RailFans - Vikas Kumar

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Aug 4 20:29:13 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by Boss

Page#    Showing 1 to 5 of 121 news entries  next>>
पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल अंतर्गत पीलीभीत से शाहजहांपुर रेल खंड को मीटरगेज से ब्राडगेज में परिवर्तित किया जा चुका है। इसके साथ ही इस लाइन को उत्तर रेलवे से भी जोड़ दिया गया है। चार अगस्त काे इस सेक्शन का सीआरएस मोहम्मद लतीफ निरीक्षण करेंगे
पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल अंतर्गत पीलीभीत से शाहजहांपुर रेल खंड को मीटरगेज से ब्राडगेज में परिवर्तित किया जा चुका है। इसके साथ ही इस लाइन को उत्तर रेलवे से भी जोड़ दिया गया है। चार अगस्त यानी बुधवार काे इस सेक्शन का पूर्वोत्तर रेलवे के कमिश्नर रेलवे आफ सेफ्टी (सीआरएस) मोहम्मद लतीफ निरीक्षण करेंगे। बता दें कि बरेली सिटी से पीलीभीत-शाहजहांपुर से आगे तक का रेल मार्ग छोटा था, जिसे अब बड़े रेल मार्ग में परिवर्तित
...
more...
किया जा रहा है। शाहबाज नगर स्टेशन तक हाे चुका है सीआरएस का निरीक्षण   बरेली से शाहजहांपुर तक छोटी लाइन को बड़ी लाइन में बदल दिया गया है। पूर्वोत्तर के स्टेशन को उत्तर रेलवे के शाहजहांपुर स्टेशन को सौंप दिया है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर रेलवे के ट्रैक को शाहजहांपुर में उत्तर रेलवे के रेल मार्ग से जोड़ने का काम 28 जुलाई को पूरा कर लिया। शाहजहांपुर आउटर से पीलीभीत रेल मार्ग पर पूर्वोत्तर रेल मार्ग शुरू हो जाता है। बरेली सिटी से शाहजहांपुर के पहले शाहबाज नगर स्टेशन तक सीआरएस का निरीक्षण हो चुका है।
निरीक्षण में अटका शाहबाज नगर से शाहजहांपुर तक का रेलमार्ग शाहबाज नगर से शाहजहांपुर तक लगभग पांच किलोमीटर रेल मार्ग का सीआरएस द्वारा निरीक्षण नहीं हो पाया है। निरीक्षण नहीं होने से उत्तर रेलवे मार्ग से जुड़ जाने के बाद भी इस मार्ग पर मालगाड़ी या ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो पाया है। पूर्वोत्तर रेलवे के कमिश्नर रेलवे आफ सेफ्टी (सीआरएस) का निरीक्षण चार अगस्त को प्रस्तावित है। सीआरएस पहले शाहजहांपुर स्टेशन के शाहबाज नगर स्टेशन तक निरीक्षण करेंगे, उसके बाद आगे का निरीक्षण करेंगे। सीआरएस निरीक्षण के बाद शाहजहांपुर से पीलीभीत रेल मार्ग पर ट्रेन चलाने की अनुमति दे देते हैं तो पांच अगस्त से इस मार्ग पर मालगाड़ी चलाई जा सकती है। रेलवे अधिकारी ने सीआरएस के निरीक्षण की तैयारी शुरू कर दी है।
पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल अंतर्गत पीलीभीत से शाहजहांपुर रेल खंड को मीटरगेज से ब्राडगेज में परिवर्तित किया जा चुका है। इसके साथ ही इस लाइन को उत्तर रेलवे से भी जोड़ दिया गया है। चार अगस्त यानी बुधवार काे इस सेक्शन का पूर्वोत्तर रेलवे के कमिश्नर रेलवे आफ सेफ्टी (सीआरएस) मोहम्मद लतीफ निरीक्षण करेंगे। बता दें कि बरेली सिटी से पीलीभीत-शाहजहांपुर से आगे तक का रेल मार्ग छोटा था, जिसे अब बड़े रेल मार्ग में परिवर्तित किया जा रहा है।
शाहबाज नगर स्टेशन तक हाे चुका है सीआरएस का निरीक्षण  
बरेली से शाहजहांपुर तक छोटी लाइन को बड़ी लाइन में बदल दिया गया है। पूर्वोत्तर के स्टेशन को उत्तर रेलवे के शाहजहांपुर स्टेशन को सौंप दिया है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर रेलवे के ट्रैक को शाहजहांपुर में उत्तर रेलवे के रेल मार्ग से जोड़ने का काम 28 जुलाई को पूरा कर लिया। शाहजहांपुर आउटर से पीलीभीत रेल मार्ग पर पूर्वोत्तर रेल मार्ग शुरू हो जाता है। बरेली सिटी से शाहजहांपुर के पहले शाहबाज नगर स्टेशन तक सीआरएस का निरीक्षण हो चुका है।

निरीक्षण में अटका शाहबाज नगर से शाहजहांपुर तक का रेलमार्ग
शाहबाज नगर से शाहजहांपुर तक लगभग पांच किलोमीटर रेल मार्ग का सीआरएस द्वारा निरीक्षण नहीं हो पाया है। निरीक्षण नहीं होने से उत्तर रेलवे मार्ग से जुड़ जाने के बाद भी इस मार्ग पर मालगाड़ी या ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो पाया है। पूर्वोत्तर रेलवे के कमिश्नर रेलवे आफ सेफ्टी (सीआरएस) का निरीक्षण चार अगस्त को प्रस्तावित है। सीआरएस पहले शाहजहांपुर स्टेशन के शाहबाज नगर स्टेशन तक निरीक्षण करेंगे, उसके बाद आगे का निरीक्षण करेंगे। सीआरएस निरीक्षण के बाद शाहजहांपुर से पीलीभीत रेल मार्ग पर ट्रेन चलाने की अनुमति दे देते हैं तो पांच अगस्त से इस मार्ग पर मालगाड़ी चलाई जा सकती है। रेलवे अधिकारी ने सीआरएस के निरीक्षण की तैयारी शुरू कर दी है।
Yesterday (01:02) शहबाजनगर और शाहजहांपुर के बीच चार अगस्त को होगा सीआरएस निरीक्षण (www.amarujala.com)
0 Followers
11120 views

News Entry# 460917  Blog Entry# 5031626   
  Past Edits
Aug 03 2021 (01:02)
Station Tag: Shahjahanpur Junction/SPN added by Boss/2098471

Aug 03 2021 (01:02)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Boss/2098471
पीलीभीत। शाहजहांपुर रेल खंड पर पिछले तीन साल से ट्रेनों का संचालन बंद पड़ा है। आमान परिवर्तन का काम भी कई माह पहले पूरा हो चुका था। शाहजहांपुर स्टेशन पर सिर्फ एनआई (नॉन इंटरलाकिंग) का काम अधूरा रह गया था। जो अब पूरा हो गया है। काम को परखने के लिए चार अगस्त को सीआरएस निरीक्षण होगा। निरीक्षण में सीआरएस को सब कुछ ठीक मिला, तो इसी माह पीलीभीत से शाहजहांपुर के लिए ट्रेन का सफर मिल सकता है। ...
more...
लंबे इंतजार के बाद अब शाहजहांपुर रूट पर ट्रेनों के संचालन की जल्द ही उम्मीद है। उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे की मध्यस्था के बाद शाहजहांपुर स्टेशन पर एनआई का काम पूरा हो गया है। इससे पीलीभीत से शाहजहांपुर के बीच ट्रेन का संचालन होना तय माना जा रहा है। एनआई के काम की गुणवत्ता देखने के चार अगस्त को सीआरएस निरीक्षण प्रस्तावित हुआ है। चार अगस्त को सुबह 11 बजे से शाहजहांपुर और शहबाजनगर के बीच करीब पांच किलोमीटर के क्षेत्र में सीआरएस (रेल संरक्षा आयुक्त) निरीक्षण करेंगे। करीब तीन घंटा तक निरीक्षण करने के बाद दोपहर बाद दो बजे स्पीट ट्रॉयल कर ट्रैक की क्षमता का जायज लेंगे। सीआरएस को निरीक्षण में सब कुछ ठीक मिला तो जल्द ही इस रूट पर ट्रेन चलने की संभावना है। करीब तीन साल बाद शाहजहांपुर रुट का रेल सफर ब्रॉडगेज के रूप में इतिहास के पन्नों में दर्ज होगा। पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि चार अगस्त को सीआरएस निरीक्षण है। निरीक्षण के बाद स्पीड ट्रायल होगा। टावर बैगन से अधिकारियों ने लिया जायजा सीआरएस निरीक्षण को लेकर सोमवार को रेल अफसरों ने टावर बैगन से पीलीभीत-शाजहांपुर के बीच निरीक्षण का व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इससे सीआरएस निरीक्षण के दौरान कोई अव्यवस्था न मिल सके। अधिकारी सीआरएस निरीक्षण को लेकर गंभीरता से तैयारियों में जुटे हुए है।
Aug 02 (14:37) राष्ट्रीय ध्वज स्थल पर निर्माण कार्य हो गया बंद (www.livehindustan.com)
0 Followers
8575 views

News Entry# 460873  Blog Entry# 5031079   
  Past Edits
Aug 02 2021 (14:37)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Boss/2098471
Stations:  Pilibhit Junction/PBE  
पीलीभीत रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रीय ध्वज स्थल पर निर्माण कार्य को बंद कर दिया गया है। ध्वज स्थल के प्लेटफार्म के आसपास फर्श ऊबड़खाबड़ पड़ी हुई है। सिर्फ बजरी डालकर छोड़ दिया गया है।
रेलवे स्टेशन परिसर में कई महीनों से राष्ट्रीय ध्वज के पोल समेत अन्य निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। रेल अधिकारियों ने राष्ट्रीय ध्वज के लोहे के पोल और पक्का प्लेटफार्म बनवा दिया है, जो अधूरा छोड़ दिया गया है। प्लेटफार्म के आसपास जमीन को बराबर नहीं किया गया। सिर्फ बजरी को डालकर छोड़ दिया गया है। बजरी को बराबर करने की जहमत नहीं उठाई गई। ध्वज स्थल पर निर्माण कार्य कई दिनों से बंद पड़ा है। निर्माण कार्य को काफी धीमी गति से किया जा रहा है।
...
more...
पोल की सुरक्षा के लिए रेलिंग भी नहीं लगाई गई। इस दिशा में रेल अधिकारी भी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।
Aug 02 (14:35) पहले दिन टनकपुर से सिंगरौली के लिए करीब चार माह बाद रवाना होगी त्रिवेणी एक्सप्रेस (www.amarujala.com)
0 Followers
12986 views

News Entry# 460872  Blog Entry# 5031077   
  Past Edits
Aug 02 2021 (14:35)
Station Tag: Chopan/CPU added by Boss/2098471

Aug 02 2021 (14:35)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Boss/2098471

Aug 02 2021 (14:35)
Station Tag: Mirzapur/MZP added by Boss/2098471

Aug 02 2021 (14:35)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by Boss/2098471

Aug 02 2021 (14:35)
Station Tag: Shahjahanpur Junction/SPN added by Boss/2098471

Aug 02 2021 (14:35)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by Boss/2098471

Aug 02 2021 (14:35)
Station Tag: Khatima/KHMA added by Boss/2098471

Aug 02 2021 (14:35)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Boss/2098471

Aug 02 2021 (14:35)
Station Tag: Tanakpur/TPU added by Boss/2098471
पीलीभीत। त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को रेलवे बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। दो अगस्त यानी सोमवार से इस ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा। पहले दिन टनकपुर से चलकर सिंगरौली के लिए रवाना होगी। बता दें कि संक्रमण कम होने पर दो फरवरी 2021 को त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया था। मगर आठ मार्च को अज्ञात करणों से ट्रेन...
more...
का संचालन दोबारा निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद इस ट्रेन का निरस्तीकरण बढ़ता चला गया। बाद में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से फिर ट्रेनों के पहिए थम गए। संक्रमण कम होने के बाद बाकी ट्रेनों का तो संचालन शुरू हो गया। टनकपुर से सिंगरौली और शक्तिनगर के बीच ट्रेनों का संचालन दो अगस्त सोमवार से यथावत शुरू हो रहा है। इन रूटों पर चलने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन एक दिन सिंगरौली और एक दिन शक्तिनगर के लिए रवाना होगी। हालांकि इन ट्रेनों का संचालन अभी टनकपुर से चोपन के बीच ही होगा। कोरोना संकट काल के बाद इस ट्रेन का करीब चार माह बाद संचालन शुरू हो रहा है। ट्रेन के संचालन को लेकर इज्जनगर मंडल की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस ट्रेन के संचालन का समय में कोई बदलाव नहीं हुआ है। टनकपुर वाया पीलीभीत शाहजहांपुर हो सकता है आवागमन पीलीभीत से शाहजहांपुर के बीच ब्रॉडगेज का काम पूरा हो चुका है। शाहजहांपुर रेलवे जंक्शन पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम पूरा होने के बाद सीआरएस निरीक्षण की तैयारियां चल रही है। सीआरएस निरीक्षण में सब कुछ ठीक रहा, तो टनकपुर से पीलीभीत, बरेली होते हुए शाहजहांपुर को जाने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन टनकपुर वाया पीलीभीत शाहजहांपुर होते हुए सिंगरौली और शक्तिनगर के लिए त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन होने के कयास लगाए जा रहे है। इससे पीलीभीत शाहजहांपुर के बीच एक एक्सप्रेस ट्रेन का भी संचालन शुरू हो जाएगा। सप्ताह में तीन दिन सिंगरौली और चार दिन शक्तिनगर के बीच चलेगी त्रिवेणी पहले दिन 05074 नंबर की त्रिवेणी एक्सप्रेस सिंगरौली के लिए रवाना होगी। दूसरे दिन 05076 नंबर की त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन टनकपुर से शक्तिनगर के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन सिंगरौली और एक दिन शक्तिनगर के लिए जाएगी। समय सारिणी स्टेशन आने का समय जाने का समय टनकपुर 00:00 08:25 खटीमा 08:45 08:50 मझोला 09:07 09:09 पीलीभीत 09:43 09:48 इज्जतनगर 10:38 10:43 बरेली सिटी 11:05 11:10 बरेली 11:20 11:25 चोपन 05:50 00:00 ------------- स्टेशन आने का समय जाने का समय चोपन 00:00 18:30 बरेली 12:15 12:20 बरेली सिटी 12:35 12:40 इज्जतनगर 12:53 12:58 पीलीभीत 13:50 13:55 मझोला 14:23 14:25 खटीमा 14:37 14:42 टनकपुर 15:25 00: 00
Jul 31 (09:58) दो अगस्त से रफ्तार भरेगी त्रिवेणी एक्सप्रेस विशेष ट्रेन (www.livehindustan.com)
0 Followers
29335 views

News Entry# 460697  Blog Entry# 5029156   
  Past Edits
Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Chopan/CPU added by Boss/2098471

Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Chunar Junction/CAR added by Boss/2098471

Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Shaktinagar (Terminal)/SKTN added by Boss/2098471

Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Singrauli/SGRL added by Boss/2098471

Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Boss/2098471

Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Mirzapur/MZP added by Boss/2098471

Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by Boss/2098471

Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Hardoi/HRI added by Boss/2098471

Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Shahjahanpur Junction/SPN added by Boss/2098471

Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by Boss/2098471

Jul 31 2021 (09:58)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Boss/2098471
पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर की ओर से उत्तराखंड के टनकपुर से दो अगस्त से त्रिवेणी एक्सप्रेस टे्रन का संचालन शुरू किया जाएगा। इस संबंध में रेल अफसरों को आदेश जारी कर दिए गए।
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि टनकपुर से दो अगस्त से 01 सितम्बर तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 05074 टनकपुर-सिंगरौली विशेष गाड़ी चोपन स्टेशन पर यात्रा समाप्त करेगी। सिंगरौली से तीन अगस्त से दो सितम्बर तक प्रत्येक मंगलवार, वृहस्पतिवार, शनिवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 05073 सिंगरौली-टनकपुर विषेष गाड़ी चोपन स्टेशन से चलाई जाएगी। टनकपुर से तीन अगस्त से 31 अगस्त तक प्रत्येक मंगलवार, वृहस्पतिवार, शनिवार, रविवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 05076 टनकपुर-शक्तिनगर विशेष गाड़ी चोपन स्टेशन पर
...
more...
यात्रा समाप्त करेगी। शक्तिनगर से चार अगस्त से एक सितम्बर तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, रविवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 05075 शक्तिनगर-टनकपुर विशेष गाड़ी चोपन स्टेशन से चलाई जाएगी। ट्रेन संख्या 05074/05076 टनकपुर-सिंगरौली/शक्तिनगर विशेष गाड़ी टनकपुर से सुबह 8.25 बजे प्रस्थान कर चोपन 05.50 बजे पहुँचेगी। वापसी यात्रा में ट्रेन संख्या 05073/05075 शक्तिनगर/सिंगरौली-टनकपुर विशेष गाड़ी चोपन से 6.30 बजे प्रस्थान कर टनकपुर 15.25 बजे पहुँचेगी।

Rail News
26157 views
Jul 31 (11:38)
Boss
PilibhitJunction^~   1555 blog posts
Re# 5029156-1            Tags   Past Edits
अभी अभी फिर त्रिवेणी एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया है 17 तारीख तक शाम तक आधिकारिक घोषणा हो जाएगी लगता है त्रिवेणी अब वाया शाहजहांपुर होके चलेगी

26309 views
Jul 31 (11:50)
Piyush Srivastava😏
TATANAGARWAM4^~   4550 blog posts
Re# 5029156-2            Tags   Past Edits
Shahjahanpur to Shahbaz Nagar ka GC ho gaya?

25427 views
Jul 31 (12:01)
Boss
PilibhitJunction^~   1555 blog posts
Re# 5029156-3            Tags   Past Edits
हो गया है 4 अगस्त को सीआरएस है

20222 views
Jul 31 (20:03)
Ğãûřãv Ďâhíýã Jããť
BHOPALSINGRULISFEXPRESS   20 blog posts
Re# 5029156-4            Tags   Past Edits
😉😂😂 ये तो होना ही था त्रिवेणी को लेके इतना रोना क्यों है सिंगरौली को सिर्फ एक ट्रेन मिली जादा ही भेदभाव हो रहा है

20193 views
Jul 31 (20:54)
Boss
PilibhitJunction^~   1555 blog posts
Re# 5029156-5            Tags   Past Edits
ab short terminate krdi cancel hone se bach gae bhai
Page#    121 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy