Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

IRI - चाहे कितने भी हों मतभेद, फिर भी हम परिवार एक - Dr. Abhishek Rai

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sat Oct 1 03:20:09 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by Boss

Page#    Showing 1 to 5 of 236 news entries  next>>
Mock Drill in Pilibhit : पीलीभीत जंक्शन (Pilibhit Junction) के आउटर पर खड़ी ट्रेन की बोगी में आग लगने से सूचना पर रेलवे प्रशासन सहित अग्निशमन और स्वास्थ्य विभाग सहित जिला प्रशासन में खलबली मच गई। सायरन बजाते हुए अग्निशमन की गाड़ियां दौड़ पड़ीं। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में आनन फानन में चिकित्सकों की टीम मुस्तैद करने के साथ ही आपात चिकित्सा व्यवस्थाएं दुरुस्त की गईं। मौके पर जब अधिकारियों की गाड़ियां जा पहुंची, तब स्पष्ट हुआ कि रेलवे की ओर से आपात परिस्थितियों से निपटने के लिए यह सब मॉकड्रिल का हिस्सा रहा है। तब अधिकारियों ने राहत की सांस ली।
रेलवे की ओर से अग्निशमन विभाग सहित जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग में जैसे ही यह सूचना
...
more...
पहुंची कि जंक्शन से बरहा साइड आउटर पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई है। इससे बाद तो पूरे जिला प्रशासन के अधिकारियों, सीएमओ समेत स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों में खलबली मच गई। सायरन बजाते हुए अग्निशमन की गाड़ियां दौड़ पड़ीं। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) राम सिंह गौतम, अपर पुलिस अधीक्षक डा. पवित्र मोहन त्रिपाठी, सिटी मजिस्ट्रेट डा. राजेश कुमार, सीओ सिटी सुनील दत्त आदि मौके पर जा पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक दर्जन से अधिक एंबुलेंस भी मौके पर जा पहुंचीं। सुनगढ़ी थाने की पुलिस भी सूचना पाकर जंक्शन के आउटर पर जा पहुंची। उधर, सूचना मिलते ही ट्रांस क्षेत्र में मौजूद सीएमओ डा. आलोक कुमार की गाड़ी 120 किमी की रफ्तार से दौड़ पड़ीं। जंक्शन पर पहुंचकर पता चला कि रेलवे की ओर से यह मॉकड्रिल है। तब अधिकारियों ने राहत ली। हालांकि इस बीच जिला अस्पताल की इमरजेंसी में जिले के कई सरकारी अस्पतालों से चिकित्सकों की टीम बुला ली गई थी। मॉकड्रिल राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के दिशा निर्देशन में आयोजित किया गया। इस अवसर पर पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल की टीम भी डीआरएम आशुतोष पंत के नेतृृत्व में मौके पर मुस्तैद रहीं।
पीलीभीत, जागरण संवाददाता। Mock Drill in Pilibhit : पीलीभीत जंक्शन (Pilibhit Junction) के आउटर पर खड़ी ट्रेन की बोगी में आग लगने से सूचना पर रेलवे प्रशासन सहित अग्निशमन और स्वास्थ्य विभाग सहित जिला प्रशासन में खलबली मच गई। सायरन बजाते हुए अग्निशमन की गाड़ियां दौड़ पड़ीं।
जिला अस्पताल की इमरजेंसी में आनन फानन में चिकित्सकों की टीम मुस्तैद करने के साथ ही आपात चिकित्सा व्यवस्थाएं दुरुस्त की गईं। मौके पर जब अधिकारियों की गाड़ियां जा पहुंची, तब स्पष्ट हुआ कि रेलवे की ओर से आपात परिस्थितियों से निपटने के लिए यह सब मॉकड्रिल का हिस्सा रहा है। तब अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

गुरुवार को सुबह 9.25 बजे रेलवे की ओर से अग्निशमन विभाग सहित जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग में जैसे ही यह सूचना पहुंची कि जंक्शन से बरहा साइड आउटर पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई है। इससे बाद तो पूरे जिला प्रशासन के अधिकारियों, सीएमओ समेत स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों में खलबली मच गई।

सायरन बजाते हुए अग्निशमन की गाड़ियां दौड़ पड़ीं। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) राम सिंह गौतम, अपर पुलिस अधीक्षक डा. पवित्र मोहन त्रिपाठी, सिटी मजिस्ट्रेट डा. राजेश कुमार, सीओ सिटी सुनील दत्त आदि मौके पर जा पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक दर्जन से अधिक एंबुलेंस भी मौके पर जा पहुंचीं।
सुनगढ़ी थाने की पुलिस भी सूचना पाकर जंक्शन के आउटर पर जा पहुंची। उधर, सूचना मिलते ही ट्रांस क्षेत्र में मौजूद सीएमओ डा. आलोक कुमार की गाड़ी 120 किमी की रफ्तार से दौड़ पड़ीं। जंक्शन पर पहुंचकर पता चला कि रेलवे की ओर से यह मॉकड्रिल है। तब अधिकारियों ने राहत ली।

हालांकि इस बीच जिला अस्पताल की इमरजेंसी में जिले के कई सरकारी अस्पतालों से चिकित्सकों की टीम बुला ली गई थी। मॉकड्रिल राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के दिशा निर्देशन में आयोजित किया गया। इस अवसर पर पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल की टीम भी डीआरएम आशुतोष पंत के नेतृृत्व में मौके पर मुस्तैद रहीं।
 
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.
पीलीभीत से शाहजहांपुर के बीच ट्रेन के समय परिवर्तन और एक अतिरिक्त शाहजहांपुर टनकपुर ट्रेन की मांग पूरी होने के आसार है। रेलवे के इज्जतनगर में रेल उपयोगकर्त्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक में रखे गए प्रस्तावो में इन पर सकारात्मक संकेत मिले हैं। यही नहीं टनकपुर से आगरा और देहरादून के लिए भी अतिरिक्त ट्रेन संचालित करने के लिए सर्वे कराने का प्रस्ताव डीआरयूसीसी सदस्य अरविंद कुमार ने डीआरएम आशुतोष पंत समेत अधिकारियों के सामने रखा। डीआरएम (इन्फ्रास्ट्रक्चर) विवेक गुप्ता तथा एडीआरएम (परिचालन) राजीव अग्रवाल के सामने पीलीभीत में प्लेटफार्म एक पर पानी की टंकियां बढ़ाने और एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म के लिए सब वे बनाने की मांग रखी। पीलीभीत के जसवंत कुमार ने पीलीभीत स्टेशन पर बुजुर्ग व दिव्यांग यात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया। अरविन्द कुमार ने टनकपुर से हावड़ा वाया पीलीभीत-शाहजहाँपुर के लिए ट्रेन सेवा का प्रस्ताव रखा। इन प्रस्तावों पर विचार...
more...
करने के लिए रेलवे अधिकारियों ने सकारात्मक रूख दिखाया है।
Sep 10 (17:42) पीलीभीत सांसद ने पूर्वोत्‍तर रेलवे के जीएम को लिखा पत्र, पीलीभीत से मथुरा तक बांसुरी एक्‍सप्रेस चलाने की मांग (www.google.com)
0 Followers
11122 views
0

News Entry# 497363  Blog Entry# 5473418   
  Past Edits
Sep 10 2022 (17:43)
Station Tag: Bisalpur/BSUR added by Boss/2098471

Sep 10 2022 (17:43)
Station Tag: Puranpur/PP added by Boss/2098471

Sep 10 2022 (17:43)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Boss/2098471
पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गाँधी ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र भेजकर पीलीभीत जंक्शन से मथुरा जंक्शन तक सप्ताह में तीन दिन बांसुरी एक्सप्रेस के नाम से ट्रेन चलाने का प्रावधान करने को कहा है। पत्र में कहा कि ओडीओपी स्कीम के अंतर्गत पीलीभीत बांसुरी प्रोडक्ट के लिए भी तथा तराई बेल्ट होने के कारण तुलसी के पौधों की पैदावार अत्यधिक मात्रा में होती है जिसमें कंठी माला तुलसी माला वैष्णव समाज में पहनी जाती है। तुलसी रस के व्यापार को अत्याधिक बढ़ावा मिलेगा, जिसका मुख्य बाजार मथुरा वृंदावन है।
सांसद ने पूरनपुर रेलवे स्टेशन के समपार अंडरपास बनवाने के लिए पिछले महीने अवगत कराया था उस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने का उल्लेख किया है। तत्काल कार्रवाई
...
more...
के लिए आदेशित करने को कहा। पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट पर बहुत सीमित मात्रा में 2 जोड़ी में ट्रेनों का संचालन कराया जा रहा है। इस रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाए। सांसद ने अपने पत्र में कहा कि पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट पर एक जोड़ी ट्रेन और चलवाने का प्र‍विधान करें। लखनऊ से मैलानी तक आने के लिए ट्रेन के सागर तक संचालन कराने का प्रविधान करें। पीलीभीत जंक्शन पर प्लेटफार्म नंबर 1 से 2 व 3 पर विकलांगों के आने जाने के लिए एस्कलेटर को बनवाने के लिए पूर्व में भी पत्र लिखा गया। परंतु आज तक कोई भी कार्य आरंभ नहीं हुआ। तत्काल एस्कलैटर का निर्माण कार्य आरंभ कराने को संबंधित को निर्देशित करें।
सांसद ने कहा कि पीलीभीत जंक्शन टाइगर रिजर्व का मुख्य स्टेशन है। अतः इसकी दीवारों पर टाइगर रिजर्व की वाल पेंटिंग कराई जाए। पीलीभीत जंक्शन के बाहरी प्रांगण में महिलाओं एवं पुरुषों के लिए एक सुलभ शौचालय का निर्माण कराया जाए और पेयजल की व्यवस्था कराना सुनिश्चित किया जाए। जो ट्रेनें बरेली से लखनऊ गोंडा गोरखपुर वाया शाहजहांपुर होते हुए जाती हैं इनमें से कुछ ट्रेनें वाया पीलीभीत शाहजहांपुर होकर चलाने का प्रविधान करने की मांग की है। पीलीभीत जंक्शन पर मात्र एक ही आरक्षण विंडो है जिससे बुजुर्ग दिव्यांग एवं महिला यात्रियों को आरक्षण कराने में बहुत असुविधा का सामना करना पड़ता है अतः एक अतिरिक्त आरक्षण विंडो खुलवाने को कहा है।
Sep 09 (13:13) पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम को बार एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन (www.livehindustan.com)
0 Followers
21329 views
0

News Entry# 497280  Blog Entry# 5472077   
  Past Edits
Sep 09 2022 (13:13)
Station Tag: Bisalpur/BSUR added by Boss/2098471

Sep 09 2022 (13:13)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Boss/2098471

Sep 09 2022 (13:13)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by Boss/2098471

Sep 09 2022 (13:13)
Station Tag: Shahjahanpur Junction/SPN added by Boss/2098471

Sep 09 2022 (13:13)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Boss/2098471
पीलीभीत जिला संयुक्त बार एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन में कहा गया कि पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट पर शाम की ट्रेन का समय 5:30 बजे किए जाने, त्रिवेणी एक्सप्रेस को बीसलपुर होकर चलाने, पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने, दिल्ली-लखनऊ के लिए ट्रेनों का संचालन वाया बीसलपुर होकर कराने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में जिला सयुंक्त बार एसोसिएशन के हेमन्त मिश्र, ज्ञानेंद्र गौतम, सिविल बार के अध्यक्ष आलोक नगाइच, सुधीर मिश्र,अनुज कुमार, सुशील कुमार, उमाशंकर, संजय सिंह, राम सिंह, राजकमल, सुजीत सक्सेना, इजहार अशरफ, आशिक अली आदि अधिवक्ता शामिल रहे।
Sep 09 (13:10) जीएम को निरीक्षण में धीमी गति से मिला ब्राडगेज काम जताई नाराजगी, तेजी से पूरा करने के निर्देश (www.amarujala.com)
0 Followers
21452 views
0

News Entry# 497279  Blog Entry# 5472076   
  Past Edits
Sep 09 2022 (13:11)
Station Tag: Shahgarh/SG added by Boss/2098471

Sep 09 2022 (13:11)
Station Tag: Mailani Junction/MLN removed by Boss/2098471

Sep 09 2022 (13:11)
Station Tag: Mailani Junction/MLN added by Boss/2098471

Sep 09 2022 (13:10)
Station Tag: Shahjahanpur Junction/SPN added by Boss/2098471

Sep 09 2022 (13:10)
Station Tag: Tanakpur/TPU added by Boss/2098471

Sep 09 2022 (13:10)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Boss/2098471
रेलवे के महाप्रबंधक (जीएम) अशोक कुमार मिश्र ने बृहस्पतिवार को शाहगढ़ और पीलीभीत के बीच चल रहे आमान परिवर्तन का निरीक्षण किया। काम धीमी गति से मिलने पर नाराजगी जताई। तेजी के साथ जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। शाहजहांपुर वाया पीलीभीत-टनकपुर के बीच विंडो निरीक्षण किया और 120 की रफ्तार से स्पीड ट्रायल किया। जंक्शन का भी औपचारिक रूप से निरीक्षण किया।पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने बृहस्पतिवार को शाहजहांपुर से सुबह साढ़े नौ बजे विंडो निरीक्षण शुरू किया। रास्ते में शाहबाजनगर और भोपतपुर स्टेशन पर रुककर प्लेटफार्म का निरीक्षण किया। हालांकि दोनों स्टेशनों पर कोई खामी जीएम को नहीं मिली। इसके बाद 25 मिनट की देरी से जीएम स्पेशल ट्रेन जंक्शन पहुंची। यहां निर्धारित निरीक्षण के बजाय सड़क मार्ग से शाहगढ़ की ओर आमान परिवर्तन का निरीक्षण करने रवाना हो गए। आमान परिवर्तन के निरीक्षण में सिर्फ फाउंडेशन का काम ही हो पाने पर जीएम ने नाराजगी जताई।उन्होंने तेजी के...
more...
साथ काम पूरा करने के निर्देश दिए। कहा कि 2023 में ट्रेनों का संचालन करना है। इसके बाद करीब ढाई बजे निरीक्षण पूरा करने के बाद वह जंक्शन पहुंचे। यहां रेल अधिकारियों के साथ बैठक कर ट्रेनों के संचालन और यात्री सुविधाओं को लेकर निर्देश दिए। बैठक के बाद विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण करने के लिए जीएम स्पेशल ट्रेन से टनकपुर के लिए रवाना हो गए। शाहजहांपुर रेल खंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के संचालन को लेकर 120 किलोमीटर की रफ्तार से स्पीड ट्रॉयल किया, जो मानक के अनुरूप बताया जा रहा है। जीएम के साथ इज्जतनगर मंडल के डीआरएम आशुतोष पंत के अलावा अन्य अफसर मौजूद रहे।जंक्शन पर जबरदस्ती खुलवाए गए स्टॉलशुल्क बढ़ाने पर बुधवार को वेंडरों ने खानपान के स्टॉल बंद कर दिए थे। वेंडरों का कहना था कि अभी यात्रियों की संख्या कम होने से कमाई नहीं हो रही है और रेलवे की ओर से कोरोना में दी गई छूट को समाप्त कर दिया गया है। इससे स्टॉल चलाना मुश्किल हो रहा है। स्थानीय रेल अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को जीएम के निरीक्षण को देेखते हुए वेंडरों से स्टॉल जबरदस्ती खुलवा दिए।शाहजहांपुर रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ने की उम्मीदजीएम के निरीक्षण के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि शाहजहांपुर रेल खंड से लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन जल्द ही शुरू हो जाएगा। जीएम ने यहां 120 की स्पीड से ट्रायल कराकर ट्रैक की क्षमता देखी। लंबी रूट की ट्रेनों के संचालन को लेकर स्थानीय अफसरों से भी वार्ता की है। यात्रियों की संख्या समेत कई अन्य जानकारियां ली। जिससे ट्रेनों को लेकर विचार किया जा सके।मैलानी रूट पर आमान परिवर्तन का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि पुलों के निर्माण में समय लगेगा। शाहजहांपुर रेल खंड पर ट्रेनों का संचालन बढ़ाया जाएगा। ट्रेनों की टाइमिंग को लेकर विचार किया जा रहा है। - अशोक कुमार मिश्र, जीएम, पूर्वोत्तर रेलवे
Page#    236 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy