Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

RailFans don't miss their train. Why? Because they go to the station HOURS before the actual departure of their Train - to watch OTHER trains depart. - Prince Maan

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Dec 1 11:15:03 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    659 Blog Entries  next>>
रूट डायवर्ट की जानकारी के अभाव में दर्जनों यात्री रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने बरकाकाना रेलवे स्टेशन पहुंचे. लेकिन, ट्रेन के नहीं आने से यात्रियों में काफी मायूसी दिखी.

IRCTC/Indian Railways News: रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (Ranchi-Delhi Rajdhani Express) का मार्ग बदल कर वाया लोहरदगा-टोरी कर दिया गया है. पूर्व में यह ट्रेन वाया रामगढ़-बरकाकाना होकर जाती थी. बरकाकाना में इस ट्रेन का कॉमर्शियल स्टॉपेज था. रामगढ़ समेत रांची व अन्य जिले के लोग भी समय की बचत के लिए बरकाकाना से राजधानी एक्सप्रेस पकड़ते थे. वाया रामगढ़-बरकाकाना होकर राजधानी एक्सप्रेस गुरुवार
...
more...
व रविवार को रांची जाती थी. लेकिन, रूट डायवर्ट होने की वजह से जानकारी के अभाव में दर्जनों यात्री बरकाकाना स्टेशन पहुंचे थे.

बता दें कि पूर्व में रेलवे ने गुरुवार को इस ट्रेन को लोहरदगा- टोरी होकर भेजना शुरू किया. साथ ही कहा गया कि दोनों मार्ग से एक-एक दिन ट्रेन जायेगी. इस निर्णय का विरोध रामगढ़ जिला के सामाजिक व राजनीतिक संगठनों के लोग कर रहे थे कि अचानक रविवार को दिल्ली जानेवाली ट्रेन को भी 28 नवंबर से लोहरदगा- टोरी होकर जाने की घोषणा रेलवे ने कर दी.
अब दोनों दिन राजधानी एक्सप्रेस लोहरदगा- टोरी होकर जायेगी. रामगढ़ जिला के लोग इस ट्रेन की सुविधा से वंचित हो गये. अचानक मार्ग बदलने की घोषणा से बरकाकाना से ट्रेन पकड़ने वाले कई यात्रियों को जानकारी नहीं मिल पायी तथा वो ट्रेन पकड़ने रविवार को बरकाकाना पहुंच गये. लगभग एक दर्जन यात्री ट्रेन पकड़ने बरकाकाना पहुंचे तथा ट्रेन के नहीं आने से अपनी यात्रा नहीं कर सके.

इसको लेकर रविवार को बरकाकाना जंक्शन पहुंचे यात्रियों में काफी गुस्सा था. इन यात्रियों का कहना था कि उन्हें किसी प्रकार की सूचना एसएमएस व अन्य माध्यमों से मार्ग परिवर्तन के संबंध में नहीं मिली थी. यात्री दिल्ली कैसे जायेंगे इसे लेकर काफी चिंतित दिखे.

रेलवे ने 26 नवंबर को भी बरकाकाना होकर राजधानी की टिकट बुक की थी.

यात्रियों ने बताया कि रेलवे द्वारा 24 नवंबर को अगर रेलवे द्वारा ट्रेन रूट डायवर्ट का अधिसूचना जारी किया गया है, तो 26 नवंबर को टिकट बुक करने के दौरान बोर्डिंग बरकाकाना करने के बाद टिकट कैसे बुक हो गया? क्या यह रेलवे की लापरवाही नहीं है.

यात्री जिन्हें राजधानी से दिल्ली जाना था

राजधानी से दिल्ली जाने वाले यात्रियों में भुरकुंडा निवासी अंकित कुमार कोच नंबर बी-2 सीट नंबर 42, बोकारो निवासी मुख्तार अहमद कोच नंबर बी-1 सीट नंबर 61, भुरकुंडा निवासी पिलन डंग, मर्शेल होरो, हर्षित डंग कोच नंबर बी5 सीट नंबर 51, 49, 52, टाटी झरिया निवासी संजय कुमार कोच नंबर ए-3 सीट नंबर 34, रांची निवासी सऊद अंसारी, आमना खातुन, अतावर रहमान, कुलदीप महतो कोच नंबर बी-8 सीट नंबर 50, 51, 53, 54, रामगढ़ निवासी कुमार आदित्य मेहता बी-3 सीट नंबर 72. सभी का टिकट बरकाकाना से ही है.

पिलन डंग इलाज के लिए न्यू दिल्ली जा रही थी
भुरकुडा निवासी पिलन डंग अपने परिजनों के साथ इलाज के लिए फरीदाबाद जाने के लिए राजधानी का टिकट लिया था तथा ट्रेन पकड़ने बरकाकाना पहुंची थी. वे काफी मायूस व चिंतित नजर आयी कि अब उनके इलाज में देर हो जायेगी.

रेलवे की ओर से पूरा पैसा वापस किया जायेगा

रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के यात्री जो ट्रेन नहीं पकड़ सके वे काफी आक्रोशित व लाचार दिखे. उन्होंने स्टेशन प्रबंधक पीके गांगुली व कमर्शियल इंस्पेक्टर एके तिर्की से बातचीत की. यात्रियों को टिकट की राशि शत-प्रतिशत रिफंड की बात कही. जबकि रेलयात्रियों का कहना था कि वो कोई आम ट्रेन के नहीं राजधानी एक्सप्रेस के पैसेंजर हैं. उन्हें मार्ग परिवर्तन की कोई भी सूचना मोबाइल में नहीं दी गयी है. हमलोगों को राजधानी अन्यत्र स्टेशन में पकड़वाने की सुविधा रेलवे को देनी चाहिए. पैसा रिफंड करना कोई सोल्यूशन नहीं है.

Rail News
10563 views
Nov 29 (10:14)
AJ®
amit1407^~   14631 blog posts
Re# 5148276-1            Tags   Past Edits
क्या तमाशा बनाया हुआ है रेलवे ने समझ के बाहर है. अगर ट्रेन डायवर्ट होती है तो ARP पर होती है.. अचानक से डायवर्ट करने का क्या तुक है समझ नहीं आया..
12273/12274 को प्रेस विज्ञप्ति के 4 महीने बाद ARP पर डायवर्ट किया गया था.. बरौनी अहमदाबाद एक्सप्रेस को इसी कारण से जनवरी से एक दिन वाया पटना जसीडीह होकर ASN भेजा गया है क्योंकि जनवरी तक की बुकिंग रेलवे कर चुका था बरौनी तक के लिए..

रांची
...
more...
राजधानी के केस में पहले लोगों को कंफ्यूज किया कि एक दिन बड़काकाना होकर एक दिन टोरी लाइन से चलेगी फिर दोनों ही दिन टोरी लाइन से चल गई और लोगों ने कभी चुनार होकर नहीं मांगा था खुद से चुनार होकर चला दी गई..

7 Public Posts - Mon Nov 29, 2021

9208 views
Nov 29 (19:18)
AJ®
amit1407^~   14631 blog posts
Re# 5148276-9            Tags   Past Edits
Jharkhand ka proper way me train tabhi milegi jab Jharkhand based zone hoga.
DHN se aajtak dedicated train nahin hai Delhi ki.. jabki SHC se 2 hai aur ek GR hai.
JYG se dedicated train hai.. ECR me rahkar kya haasil hua hai DHN ko? ER me tha to fayda bhi tha in fact abhi bhi ER trains ke bharose hi hai DHN.. SSM GR ko Gaya extension mila ab 130 ke baad GAYA par TAT bhi bahut hai. Easily DHN aa sakti hai lekin ECR bhej nahi raha..
RNC
...
more...
ke pas SF ke naam par JSJ jaisi bail gadi hai. JSK ka rake dekh kar lagta hai koi intercity exp hai wo.. chhoti si..
TATA se 90% trains passing hi hain. MDP (JSME) ko ab jakar kuch trains mili jab Dubey ji aaye else kcuh nahin tha

7 Public Posts - Mon Nov 29, 2021
Rail News
16863 views
New/Special Trains
ER/Eastern
Nov 29 (17:40)   Jharkhand Politics: क्या रांची से गिरिडीह के बीच चलेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस ! अन्नपूर्णा को रेल मंत्री से उम्मीद

AdittyaaSharma^~   31436 news posts
Entry# 5148813   News Entry# 471174         Tags   Past Edits
केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री और कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी ने गिरिडीह से रांची के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने का पत्र रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को दिया है। गिरिडीह से रांची के बीच कोडरमा व हजारीबाग टाउन वाले रूट से इंटरसिटी एक्सप्रेस को चलाने का सुझाव दिया गया है।
जागरण संवाददाता धनबाद। गिरिडीह से रांची के लिए भविष्य में इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने की संभावना तलाशी जा सकती है। इस ट्रेन के चलने से गिरिडीह से रांची के बीच बड़ी आबादी को रेल सुविधा मिल जाएगी। केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री और कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी ने गिरिडीह से रांची के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने का पत्र रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को दिया है। गिरिडीह से रांची के बीच कोडरमा व हजारीबाग
...
more...
टाउन वाले रूट से इंटरसिटी एक्सप्रेस को चलाने का सुझाव दिया गया है। अगर रेलवे ग्रीन सिग्नल दे देती है तो गिरिडीह के साथ-साथ कोडरमा व हजारीबाग टाउन के यात्रियों के लिए भी रांची पहुंचने के लिए नया विकल्प मिल जाएगा।
क्या है केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री के पत्र में
केंद्रीय राज्य मंत्री ने रेल मंत्री को लिखे गए पत्र में जमुआ विधायक सह झारखंड विधनसभा सदाचार समिति के सभापति केदार हाजरा एवं गिरिडीह जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला की ओर से दिए गए पत्र का हवाला देते हुए कहा है कि झारखंड राज्य का निर्माण हुए 21 वर्ष बीत जाने के बाद भी गिरिडीह वासियों को रांची जाने के लिए सीधी रेल सेवा की सुविधा अभी तक नहीं मिली है। गिरिडीह में स्टील,अभ्रक तथा अन्य खनिज उत्पादों का प्रमुख व्यवसायिक केंद्र है।भारत सरकार के कई प्रमुख उपक्रम सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड वगैरह भी यहां है।
जैन धर्मावलंबियों का विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल
पारसनाथ का मंदिर भी गिरिडीह जिले में ही आता है। जहां हर साल देश-विदेश से हजारों की संख्या में तीर्थयात्री पहुंचते हैं। रेल सुविधा ना होने की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में गिरिडीह से रांची के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस की नितांत आवश्यकता है। उन्होंने कहा है कि जनहित में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित को निर्देश दें।

2 Public Posts - Mon Nov 29, 2021

12363 views
Nov 29 (19:12)
AJ®
amit1407^~   14631 blog posts
Re# 5148813-3            Tags   Past Edits
गिरिडीह से रांची और गिरिडीह से पटना की एक एक इंटरसिटी एक्सप्रेस होनी चाहिए..
Rail News
29699 views
IR Affairs
ECR/East Central
Nov 25 (08:07)   पलामू : सप्ताह में एक दिन चुनार-चोपन होकर चलेगी राजधानी एक्सप्रेस

AdittyaaSharma^~   31436 news posts
Entry# 5143608   News Entry# 470843         Tags   Past Edits
Palamu : रेल मंत्रालय ने रांची से नयी दिल्ली तक चलने वाली 12453 अप और 12454 डाउन राजधानी एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन चुनार-चोपन होकर चलाने का निर्णय लिया है. 24 नवंबर बुधवार को इस सिलसिले में रेलवे बोर्ड के निदेशक कोचिंग विवेक कुमार सिंह ने पत्र जारी किया है.
पत्र के अनुसार 27 नवंबर शनिवार को नयी दिल्ली से ट्रेन चलेगी और कानपुर, प्रयागराज, चोपन, रेणुकुट, गढ़वा रोड, डालटनगंज, बरवाडीह (ऑपरेशनल स्टॉपेज) से होते हुए टोरी-लोहरदगा होते रांची पहुंचेगी.
इसी तरह 28 रविवार को रांची से यह टेªन इसी तरह खुलेगी और
...
more...
लोहरगा-टोरी के रास्ते चुनार-चोपन होते नयी दिल्ली जाएगी. हालांकि रेलवे ने ट्रेन के टाइम टेबल और नियमित चलने की सूचना जारी नहीं की है.
विदित हो कि फिलवक्त राजधानी एक्सप्रेस सप्ताह में नयी दिल्ली से दो दिन सोमवार और शुक्रवार को मुगलसराय, डेहरी, सोननगर, जपला, डालटनगंज वाया बरकाकाना होते हुए रांची तक चलती है. इसी तरह रविवार और गुरूवार को रांची से खुलकर निर्धारित रूट से होकर दिल्ली पहुंचती है.

5 Public Posts - Thu Nov 25, 2021

16846 views
Nov 25 (16:08)
AJ®
amit1407^~   14631 blog posts
Re# 5143608-6            Tags   Past Edits
1 compliments
😝😝😝
Rajdhani Exp be like -

एकदम से इन्होंने वक़्त बदल दिए..
जज्बात बदल दिए जिंदगी बदल दी.. 😆😆

1 Public Posts - Thu Nov 25, 2021
Rail News
77280 views
IR Affairs
ECR/East Central
Nov 15 (15:07)   Indian Railways IRCTC: झारखंड से छीनी गई धनबाद-टाटानगर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस और रांची-देवघर इंटरसिटी, जानें अंदर की बात

AdittyaaSharma^~   31436 news posts
Entry# 5123943   News Entry# 470074         Tags   Past Edits
धनबाद से खुलने और गुजरने वाली ट्रेनों के छिन जाने से यात्रियों में मायूसी है। स्वर्णरेखा एक्सप्रेस के बंद होने के संकेत पहले ही मिल गए थे। पर बाबा नगरी जानेवाली रांची-देवघर इंटरसिटी को दुमका तक चलाने का प्रस्ताव था।
तापस बनर्जी, धनबाद। झारखंड के 21वें स्थापना दिवस पर रेलवे ने धनबाद के यात्रियों को दोहरा झटका दिया है। एक ही झटके में दो ट्रेनें छीन ली हैं। इनमें एक धनबाद से टाटा जानेवाली स्वर्णरेखा एक्सप्रेस और दूसरी रांची-देवघर इंटरसिटी एक्सप्रेस शामिल हैं। रेलवे की सूची से दोनों ट्रेनें गायब हो गई हैं। कोविड स्पेशल और त्योहार स्पेशल बनकर चल रहीं ट्रेनों को पहले की तरह चलाने की रेल मंत्रालय से मिले ग्रीन सिग्नल के बाद पूर्व मध्य रेल ने 148
...
more...
और पूर्व रेलवे ने 218 ट्रेनों की सूची जारी की है। इनमें पूर्व मध्य रेल की सूची से धनबाद-टाटा स्वर्णरेखा एक्सप्रेस हट गई है। इसके साथ ही पूर्व रेलवे की लिस्ट में देवघर-रांची इंटरसिटी बाहर हो गई है। धनबाद से खुलने और गुजरने वाली ट्रेनों के छिन जाने से यात्रियों में मायूसी है। स्वर्णरेखा एक्सप्रेस के बंद होने के संकेत पहले ही मिल गए थे। पर बाबा नगरी जानेवाली रांची-देवघर इंटरसिटी को दुमका तक चलाने का प्रस्ताव था। पर सूची में शामिल न होने से साफ है कि रेलवे अब इस ट्रेन को चलाने के मूड में नहीं है।
कोरोना काल में महीने भर के लिए चली थी देवघर-रांची इंटरसिटी
कोरोना काल में महीने भर के लिए देवघर-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाई गई थी। पर इस ट्रेन का किराया रांची से हावड़ा जानेवाली शताब्दी एक्सप्रेस से भी ज्यादा था। महंगे किराए के कारण इस ट्रेन को यात्री नहीं मिले। रेलवे ने कम यात्रियों का हवाला देकर इस ट्रेन को बंद कर दिया।
सियालदह-जम्मूतवी हमसफर जल्द, हावड़ा-बाड़मेर दो दिन
धनबाद होकर चलने वाली सियालदह-जम्मूतवी साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस जल्द पटरी पर लौट जाएगी। रेलवे ने इसके संकेत दे दिए हैं। पूर्व रेलवे से जारी ट्रेनों की सूची में हमसफर एक्सप्रेस शामिल है। परिचालन की तारीख का एलान अभी नहीं हुआ है। इसके साथ ही हावड़ा से बाड़मेर जानेवाली साप्ताहिक ट्रेन अब हफ्ते में दो दिन चलेगी। पहले हावड़ा से आनंदविहार के बीच यह ट्रेन मंगलवार व शुक्रवार को चलती थी। कोविड काल में इसका विस्तार बाड़मेर तक होने के साथ ही फेरे कम कर दिए गये। अभी हावड़ा-बाड़मेर सिर्फ शुक्रवार को चलती है। पूर्व रेलवे ने इसे पहले की तरह मंगलवार व शुक्रवार को चलाने की घोषणा कर दी है। वापसी में भी दो दिन चलेगी।

1 Public Posts - Mon Nov 15, 2021

Rail News
10983 views
Nov 15 (19:01)
AJ®
amit1407^~   14631 blog posts
Re# 5123943-2            Tags   Past Edits
2 compliments
😂😂😂🤣🤣🤣 😂
देवघर रांची इंटरसिटी बंद नहीं होने वाली है.. रिपोर्टर का गांजा बंद करवाया जाए

4 Public Posts - Mon Nov 15, 2021

3 Public Posts - Tue Nov 16, 2021

71802 views
Nov 16 (09:50)
AJ®
amit1407^~   14631 blog posts
Re# 5123943-10            Tags   Past Edits
GNWL mila hua hi hai.. Problem kya hai? jab quota kam kar diya jaye to issue hota hai

DGHR (JSME) ke pas RNC ki bahut si trains hain. waise bhi DGHR se BSKH side jane ke liye 10pm ke aaspas ek train ho gayi. achha hi hua

3 Public Posts - Tue Nov 16, 2021
1 Followers
Rail News
35612 views
Nov 15 (14:12)   जौनपुर में मालगाड़ी के 21 डिब्बे डिरेल:महामना लेट थी इसलिए निकाली गई मालगाड़ी, टूटी पटरी पर पलट गई; शुक्र है बड़ा हादसा टल गया

PankajMishra^~   140 news posts
Entry# 5123843   News Entry# 470068         Tags   Past Edits
जौनपुर के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर गुरुवार सुबह पटरी टूटने से एक मालगाड़ी के 21 डिब्बे डिरेल हो गए। घटना सुबह 7:45 बजे की है। खाली मालगाड़ी लखनऊ से वाराणसी की तरफ जा रही थी। मालगाड़ी स्टेशन को क्रास ही कर रही थी कि पटरी टूटने के कारण पलट गई। हादसा इतना जोरदार था कि आवाज सुनकर लोगों की भीड़ जमा हो गई। हादसे के बाद दिल्ली-लखनऊ-वाराणसी रेल रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है। मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंच रहे हैं। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दोपहर तक रूट सामान्य हो जाएगा।
मालगाड़ी में लगी थी 59 बोगी
मुगलसराय
...
more...
से कोयला लाने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 06:58 बजे मालगाड़ी रवाना हुई। मालगाड़ी में 59 बोगी लगी थीं। मालगाड़ी बदलापुर के श्री कृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद सुबह 07:58 बजे उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची थी। अचानक कुछ बोगी बीच से ट्रैक से उतर गईं।
मालगाड़ी की गति अधिक होने के कारण आगे से 16 और पीछे से 21 बोगी को छोड़कर बची 21 बोगी पलट गईं। हालांकि चालक एके चौहान और गार्ड संजय यादव पूरी तरह से सुरक्षित हैं। घटना के कारण दिल्ली-लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग जाम हो गया है। महामना एक्सप्रेस, सुल्तानपुर-जौनपुर-वाराणसी पैसेंजर बीच में ही खड़ी हैं। इसके चलते यात्री परेशान हैं।
कई गाड़ियों का रूट डायवर्ट किया गया
मालगाड़ी से पहले यहां से महामना एक्सप्रेस को गुजरना था, लेकिन महामना एक्सप्रेस लेट हो गई थी। इसलिए मालगाड़ी को पास कराया जा रहा था। फिलहाल वाराणसी-सुल्तानपुर-लखनऊ रूट पर जाने वाली गाड़ियों का मार्ग डायवर्ट किया गया है। महामना एक्सप्रेस महारानी पश्चिम रेलवे स्टेशन के पास खड़ी है। महामना को अब प्रतापगढ़ के रूट से भेजा जा रहा है। वहीं पटना-इंदौर एक्सप्रेस भी दूसरे रूट से भेजी जाएगी।
पीडब्ल्यूआई जौनपुर बृजेश यादव ने बताया कि सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही मालगाड़ी के किसी डिब्बे का पहिया जाम होने के कारण यह घटना हुई है। मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर स्टेशन के आगे आउटर पर जैसे रेल लाइन परिवर्तन के लिए बढ़ी तभी अचानक उसका डिब्बा पलट गया। घटना की सूचना उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। स्थानीय रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।
एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए डिब्बे
हादसा इतना भयानक था कि आवाज सुनकर आसपास गांव के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। मालगाड़ी के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। वहीं कई डिब्बों के पहिये झटक कर दूर जा गिरे थे। कुछ डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए थे। वहीं घटना के बाद से दिल्ली-लखनऊ-वाराणसी रेल रूट बाधित हो गया है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दोपहर तक रूट सामान्य हो जाएगा।

6 Public Posts - Mon Nov 15, 2021

9128 views
Nov 15 (19:02)
AJ®
amit1407^~   14631 blog posts
Re# 5123843-7            Tags   Past Edits
सुरेश प्रभु जी के समय भी बहुत एक्सीडेंट हो रहे थे बाद में गोयल साहब आये.. अब अश्वनी जी के समय में दुबारा वही शुरू हो गया है
Page#    659 Blog Entries  next>>

Leading Polls

2210324 ★★★ 60Rf_Shanku^~
1864093 ★★★ 146xxx
1870067 ★★★ 118ShivnathExpress~
5094002 ★★★ 59jishnu_thakur^~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5148000
    Nov 29 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy