Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

हाटे-बाजारे एक्सप्रेस : चलती - फिरती मछली बाजार - Piyush Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Aug 14 14:52:19 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search
Page#    465288 news entries  next>>
Today (14:35) वी ऐप पर करें रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की तैयारी, मुफ्त पाएं प्रीपरेटरी टेस्ट सीरीज (www.naidunia.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
206 views

News Entry# 495062  Blog Entry# 5448187   
  Past Edits
Aug 14 2022 (14:35)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Mission Sri Jagannath Puri Srinagar JK🙏🇮🇳/1421836
Stations:  New Delhi/NDLS  
वी भारत के युवाओं को राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर की सरकारी परीक्षाओं की तैयारी में मदद कर सक्षम बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। अपने उपभोक्ताओं के लिए बेहतर कल का मार्ग प्रशस्त करते हुए भारत का अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता वी परीक्षा के साथ साझेदारी में अखिल भारतीय रेलवे डी परीक्षा की तैयारी के लिए टेस्ट सीरीज़ मटीरियल उपलब्ध कराने जा रहा है। परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवार 17 अगस्त 2022 से इस मटीरियल का एक्सेस पा सकेंगे।
वी के यूज़र्स के लिए सरकारी परीक्षा में आवेदन की प्रक्रिया को आसान बनाते हुए वी जॉब्स एण्ड एजुकेशन केन्द्रीय/ राज्य सरकारी नौकरियों के उम्मीदावरों के लिए ‘परीक्षा पास’ का एक महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन’ लेकर आया है। इसमें विभिन्न श्रेणियों जैसे राज्य
...
more...
चुनाव आयोग, बैंकिंग, टीचिंग, डीफेन्स, रेलवे आदि में 150 से अधिक परीक्षाओं के अनलिमिटेड मॉक टेस्ट शामिल हैं। ट्रायल अवधि के बाद यूज़र रु 249 प्रति वर्ष के मामूली सब्सक्रिप्शन पर इस प्लेटफॉर्म का लाभ उठाना जारी रख सकते हैं।
वी ऐप पर रेलवे ग्रुप डी टेस्ट सीरीज़ भारत के युवाओं को भारतीय रेलवे में टै्रक मेंटेनर ग्रेड-4, हेल्पर/ असिस्टेन्ट, असिस्टेन्ट पॉइन्ट्समैन, लेवल-1 पॉज़िशन में 1 लाख ओपनिंग्स की तैयारी का मौका देगा। वी के उपभोक्ता वी ऐप पर जब चाहें, जहां चाहें वी जॉब्स एण्ड एजुकेशन प्लेटफॉर्म के माध्यम से इस टेस्ट मटीरियल का एक्सेस पा सकते हैं।
वी ऐप पर आरआरबी ग्रुप डी टेस्ट मटीरियल का लाभ उठाने के लिए स्टेप-बाय-स्टेप गाईडः





वी ऐप पर वी जॉब्स एण्ड एजुकेशन पर भारत का सबसे बड़ा जॉब सर्च प्लेटफॉर्म ‘अपना, अग्रणी इंग्लिश लर्निंग प्लेटफॉर्म ‘एनगुरू’ और सरकारी परीक्षाओं की तैयारी के लिए ‘परीक्षा’ शामिल हैं।
Today (14:32) Onam special train from Mumbai to reach Kerala only after Onam; decision baffles passengers (english.mathrubhumi.com)
New/Special Trains
SR/Southern
0 Followers
292 views

News Entry# 495061  Blog Entry# 5448183   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
The Southern Railways has decided to operate Onam special train from Mumbai and the interesting part is that it will reach Kerala only after Onam, leaving passengers baffled. Not just the timing, the train will only operate from Panvel to Mangaluru. When Central Railways wanted to know why Southern Railway is running Onam special after Onam, the reply was that somehow they have to operate it!

Thiruvonam is on September 8. Passengers need to board train on September 6 to reach Kerala to celebrate the occasion. However, the special train (06049) will
...
more...
start from Panvel only on September 10. The special train which starts its journey at 10:45 AM will reach Mangaluru Central only at 06:00 AM the next day.

Also, Southern Railway had a plan to operate the train from Kurla. But Central Railways informed that platform will not be vacant. Due to that the decision to operate train from Panvel was taken.

The rationale for the special train is to reduce the rush during Onam travel. But the present decision will have no effect on passengers who aspire to reach Kerala to have the Onam sadya (multi-course meal served on Onam festival).
भोपाल से हजरत निजामुददीन के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

भोपाल. अब देश की आधुनिकतम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भोपाल से भी चलेगी. इसके लिए सितंबर में भोपाल में रैक आ जाएगा. इसका संभावित शेड्यूल भी सामने आ गया है. यह ट्रेन भोपाल से हजरत निजामुददीन के लिए चलेगी. इसके साथ ही 15 अगस्त को हजरत निजामुददीन भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की घोषणा कर दी जाने की उम्मीद जताई जा रही है.
...
more...

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कई बार घोषणा की थी कि शताब्दी से लग्जरी स्तर की वंदे भारत एक्सप्रेस जल्द चलाई जाएंगी. इस ट्रेन के कोच चेन्नई स्थित आईसीएफ फैक्ट्री में बनाए जा रहे हैं। चेन्नई कोच फैक्ट्री में दिन-रात काम कर 16 कोच का रैक तैयार किया जा रहा है। करीब 4 माह पहले रेल मंत्री वैष्णव ने खजुराहो में भी कहा था कि वे मप्र को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस देंगे जो दिल्ली तक चलेगी। केंद्र सरकार ने बजट के दौरान अगले तीन साल में देश में 400 वंदे भारत ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने पिछले साल 15 नवंबर को रानी कमलापति स्टेशन के लोकार्पण के मौके पर आजादी की 75वीं वर्षगांठ के लिए 75 वंदेभारत एक्सप्रेस चलाने की घोषणा भी की थी। अब भोपाल को ये सौगात मिलनेवाली है।

वंदे भारत एक्सप्रेस का एक कोच करीब पांच करोड़ रुपए में बनता है। एलएचबी टेक्नोलॉजी से लैस इसके रैक में लाइटिंग से लेकर सेफ्टी संबंधी सामान फ्रांस और जापान आदि देशों से बुलाया जा रहा है। कोरोना काल में सामान की सप्लाई बंद पड़ी रही जिसके कारण वंदे भारत एक्सप्रेस के रैक जल्द तैयार नही हो पाए। रेलवे अधिकारियों के अनुसार भोपाल के लिए सितंबर में रैक आएगा जिसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस भोपाल से हजरत निजामुददीन के लिए चलेगी. बताया जा रहा है कि अब तक बने रैक की फायनल टेस्टिंग 12 अगस्त से चैन्नई में प्रारंभ होगी.

जिस स्टेशन को वंदे भारत एक्सप्रेस का रैक आवंटित होता है, उसी जगह से यह ट्रेन प्रारंभ की जाती है. इसका संभावित शेडयूल भी सामने आ गया है जिसके मुताबिक वंदेभारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से भोपाल के बीच चल रही शताब्दी एक्सप्रेस के दो घंटे बाद रवाना होगी. यह सुबह 8 बजे से हजरत निजामुददीन से भोपाल के लिए चलेगी, सूत्रों के अनुसार रास्ते में अधिकतम तीन स्टाप होंगे. वंदेभारत एक्सप्रेस करीब 4 बजे भोपाल आ जाएगी. यहां करीब आधा घंटे ठहरने के बाद ये दिल्ली के लिए रवाना होगी. देर रात करीब 12 बजे यह ट्रेन हजरत निजामुददीन पहुंच जाएगी.
HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Indian Railway Special Train: मुंबई सफर करने वाले यात्रियों के लिए काम की खबर है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने अपने यात्रियों की सुविधा के लिए जयपुर से मुंबई के रूट में एक एसी सुपरफास्ट ट्रेन चलाने (Superfast Train)  का फैसला किया है. इससे राजस्थान (Rajasthan) से महाराष्ट्र (Maharashtra) जाने वाले यात्रियों को आसानी से कंफर्म टिकट मिल पाएगा. इस ट्रेन के जरिए गुजरात और राजस्थान के कई एरिया को कवर किया जाएगा. इस ट्रेन का नाम है मुंबई सेंट्रल-जयपुर-बोरीवली एसी सुपरफास्ट स्पेशल (Mumbai Central-Jaipur-Borivali AC Superfast Special).

 
...
more...


 

यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू किया गया स्पेशल ट्रेन इस ट्रेन के जरिए जयपुर के अलावा वापी, रतलाम, कोटा, सवाईमाधोपुर जैसे कई प्रमुख स्टेशनों को कवर करेगी. इसके साथ ही इस ट्रेन में कुछ कोच स्लीपर कोच के भी लगाए जाएंगे. आपको बता दें कि कई त्योहारों के कारण मुंबई जाने वाली बहुत सी ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है.





ऐसे में यात्रियों को ट्रेनों में कंफर्म टिकट (Confirm Ticket) मिलने में परेशानी हो रही है. ऐसे में इस परेशानी को दूर करने के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन को संचालन करने का फैसला किया है. बता दें कि यह ट्रेन 10 अगस्त को जयपुर से मुंबई (Jaipur to Mumbai) के बीच चलेगी. आइए जानते हैं इस ट्रेन के शेड्यूल के बारे में-



जानें ट्रेन का पूरा शेड्यूल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर पश्चिम रेलवे मुंबई सेंट्रल-जयपुर-बोरीवली एसी सुपरफास्ट स्पेशल की ट्रेन संख्या है 09183 जो 10 अगस्त 2022 को यानी कल बुधवार के दिन मुंबई सेंट्रल से रात 10.50 मिनट पर चलेगी. यह अलगे दिन शाम 6.30 मिनट पर जयपुर स्टेशन पहुंचेगी. वहीं यह 11 अगस्त को ट्रेन संख्या 09184 बनकर जयपुर से मुंबई के लिए रवाना होगी. यह 7.35 मिनट पर जयपुर से चलकर अलगे दिन 12.30 मिनट पर मुंबई पहुंचेगी. इस पूके सफर में ट्रेन बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर और दुर्गापुरा जैसे कई स्टेशनों पर रुकेगी
Today (14:16) पानीपत- जींद रूट पर दो स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू, ये रहेगा टाइम शेड्यूल (www.haryanaekhabar.com)
NR/Northern
0 Followers
329 views

News Entry# 495058  Blog Entry# 5448176   
  Past Edits
Aug 14 2022 (14:16)
Station Tag: Panipat Junction/PNP added by भारतीय/778285

Aug 14 2022 (14:16)
Station Tag: Jind Junction/JIND added by भारतीय/778285
पानीपत | रेलवे यात्रियों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. कोविड-19 महामारी के चलते बंद पड़ी ट्रेनों को फिर से पटरी पर उतारा जा रहा है. इसी दिशा में पानीपत- जींद रेलवे लाईन पर दो स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया गया है. इससे पहले सुबह 11:31 पर पानीपत से जींद के लिए एक ही ट्रेन चलती थी लेकिन यात्रियों को इसका कोई खास फायदा नहीं मिल रहा था.
यात्रियों की इसी परेशानी को देखते हुए उत्तर रेलवे बोर्ड ने एक और नई स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. बता दें कि पिछले दो साल से पैसेंजर ट्रेनें बंद पड़ी है और रेलवे द्वारा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों को ही पटरी पर उतारा जा रहा है. पहले पानीपत- जींद रूट पर
...
more...
दिनभर में छह पैसेंजर ट्रेन चलती थी.
रेलवे द्वारा शुरू की गई नई स्पेशल ट्रेन अब सुबह 6:08 मिनट पर जींद के लिए दौड़ेगी. यह ट्रेन जींद एक्सप्रेस के नाम से चलाई गई है जो पानीपत से चलकर वाया जींद होते हुए रोहतक जाएगी. जिसके बाद वापसी चक्कर रोहतक से पानीपत का होगा. इस स्पेशल ट्रेन के चलने का सबसे अधिक फायदा थर्मल व जींद ड्यूटी पर जाने वाले कर्मचारियों को पहुंचेगा.
टाइम शेड्यूल
पहली ट्रेन सुबह 6:08 मिनट पर रवाना होकर 8:25 मिनट पर जींद पहुंच जाएगी.
दूसरी ट्रेन सुबह 11:31 मिनट पर रवाना होकर 1:50 मिनट पर जींद पहुंच जाएगी.
जींद से
पहली ट्रेन सुबह 4:42 मिनट पर रवाना होकर 6:45 मिनट पर पानीपत पहुंचेगी.
दूसरी ट्रेन शाम 4:12 मिनट पर रवाना होकर 6:10 मिनट पर पानीपत पहुंच जाएगी.
Page#    465288 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy