Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Be a RailFan; learn how to enjoy your trip; enjoy your life.

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Oct 31 00:43:31 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
Page#    398318 news entries  next>>
Today (00:17) रेलवे :रात्रि भत्ता कटौती के खिलाफ नौ को प्रदर्शन (m.livehindustan.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
245 views

News Entry# 423267  Blog Entry# 4763055   
  Past Edits
Oct 31 2020 (00:18)
Station Tag: Chakradharpur/CKP added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Chakradharpur/CKP  
रेलवे में रात्रि भत्ता की राशि कटौती के खिलाफ चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय में नौ नवंबर को प्रदर्शन होगा। मेंस कांग्रेस की ऑनलाइन बैठक में यह निर्णय लिया गया। यह जानकारी संयोजक शशि मिश्रा ने दी। उन्होंने कहा कि रेलकर्मियों ने रात्रि भत्ता कटौती के खिलाफ पोस्टर अभियान शुरू कर दिया है। शनिवार से हस्ताक्षर अभियान चलेगा, ताकि रेलकर्मियों का संयुक्त ज्ञापन डीआरएम को सौंपा जा सके। उन्होंने कहा रेलकर्मी स्वयं की सेहत को खतरे में डालकर रात ड्यूटी करते हैं। ऐसे में प्रोत्साहन देने के बजाए 2017 से भत्ता राशि काटने का आदेश गैर जिम्मेदाराना है। मेंस कांग्रेस रात्रि भत्ता कटौती के खिलाफ आंदोलन को तैयार है। एनएफआईआर के महासचिव डॉ. एम रघुवैया ने रेलवे बोर्ड में ज्ञापन देकर भत्ता कटौती का आदेश वापस लेने की मांग रखी है। रेलवे में रात्रि भत्ता कटौती से लोको पायलट, गार्ड, स्टेशन मास्टर और टिकट निरीक्षक ज्यादा प्रभावित होंगे। दूसरी ओर, चक्रधरपुर में सौ...
more...
से ज्यादा टिकट एग्जामेनर के प्रमोशन को मेंस कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल एडीआरएम से मिला है। उन्होंने तीन दिनों में प्रमोशन मामले में कार्रवाई करने का आदेश दिया है।
Yesterday (23:27) ट्रेनों में अवैध वेंडरों को रोकने का आदेश (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
1256 views

News Entry# 423263  Blog Entry# 4763023   
  Past Edits
Oct 30 2020 (23:27)
Station Tag: Hajipur Junction/HJP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 30 2020 (23:27)
Station Tag: Sonpur Junction/SEE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 30 2020 (23:27)
Station Tag: Samastipur Junction/SPJ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 30 2020 (23:27)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
सोनपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर चलने वाले ट्रेनों में अवैध वेंडर सक्रिय होने लगे है। इसकी रोकथाम के लिए मुख्य वाणिज्य निरीक्षण धनंजय कुमार ने शुक्रवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर को पत्र लिखा है। उन्होंने अवैध वेंडरों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि कोविड नियमों के अनुसार खान-पान को लेकर ट्रेनों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। ऐसे में अगर ट्रेनों व जंक्शन पर अवैध वेंडर खानपान की सामग्री बेचेंगे तो यह संक्रमण के लिहाज से खतरा हो सकता है।
Yesterday (23:25) 31 से दो दिन बीसलपुर से शहबाजनगर स्टेशन तक दौड़ेगी सीआरएस की मोटर ट्राली (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
1172 views

News Entry# 423262  Blog Entry# 4763021   
  Past Edits
Oct 30 2020 (23:25)
Station Tag: Shahbaznagar/SZN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 30 2020 (23:25)
Station Tag: Bisalpur/BSUR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Bisalpur/BSUR   Shahbaznagar/SZN  
इज़्ज़तनगर रेल मंडल के बीसलपुर से शहबाजनगर रेलवे स्टेशन तक ब्रॉडगेज निरीक्षण को लेकर सीआरएस ने हरी झंडी दे दी है। 31 अक्तूबर और एक नवंबर को रेल संरक्षा आयुक्त की मोटर ट्रॉली ब्रॉडगेज पर दौड़ेगी। ब्रॉडगेज निरीक्षण कार्य दो चरणों में पूरा किया जाएगा। सीआरएस का कार्यक्रम इज़्ज़तनगर मंडल ऑफिस आ गया।पूर्वोत्तर रेलवे रेल संरक्षा आयुक्त, पूर्वोत्तर परिक्षेत्र, लखनऊ मोहम्मद लतीफ खान, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी/निर्माण आरके यादव, मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत और निर्माण संगठन एवं मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नवआमान परिवर्तित बीसलपुर-शहबाजनगर रेल सेक्शन का निरीक्षण किया जाएगा। 41.97 किमी रेल खंड के निरीक्षण के अंतर्गत पहले दिवस 31 अक्तूबर को बीसलपुर-ढकिया तिवारी (28.29 किमी) तक रेल संरक्षा आयुक्त निर्माण कार्य देखेंगे। दूसरे दिन एक नवम्बर को ढकिया तिवारी-शहबाजनगर स्टेशन (13.68 किमी) तक निरीक्षण होगा। रेल संरक्षा आयुक्त बीसलपुर से शहबाजनगर तक सभी बड़े एवं छोटे पुलों, रेल क्रॉसिंग, कर्व प्वाइंट्स, स्टेशन पैनल आदि का मोटर ट्रॉली...
more...
के जरिये निरीक्षण करेंगे। एक नवम्बर को रेल संरक्षा आयुक्त विशेष ट्रेन के जरिये शाहबाजनगर-बीसलपुर रेल खंड पर स्पीड ट्रायल होगा। मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत ने स्थानीय जनता से अपील की है कि निरीक्षण एवं स्पीड ट्रायल के दौरान उक्त नव आमान परिवर्तित रेल खंड पर रेल पथ एवं समपारों के निकट न जाएं और न ही अपने मवेशिओं को जाने दें।
Yesterday (23:19) सीआरएस ने ट्राली में बैठकर देख पुल-पुलिया और ट्रैक (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
1422 views

News Entry# 423260  Blog Entry# 4763015   
  Past Edits
Oct 30 2020 (23:20)
Station Tag: Chiraidongri/CID added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 30 2020 (23:20)
Station Tag: Mandla Fort/MFR added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Mandla Fort/MFR   Chiraidongri/CID  
मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडला फोर्ट स्टेशन में जैसे ही 14 डिब्बों की सीआरएस स्पेशल ट्रेन पहुंची। लोगों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोग इस ट्रेन के आने पर बेहद उत्साहित थे। लोगों ने इस दौरान ट्रेन में इंजन के सामने और डिब्बों के सामने खड़े होकर सेल्फी ली और फोटो खिंचवाया। ट्रेन आते ही लोगों ने फोटो वीडियो तक खुशी का इजहार करते हुए इसे वायरल किया। दरअसल मौका था सीआरएस के द्वारा चिरईडोंगरी से मंडला के बीच रेलवे ट्रेक के निरीक्षण का। सीआरएस रेलवे अधिकारियों के दल के साथ रेलवे की ट्राली में सवार होकर निरीक्षण किया। एक एक पाइंट और पुल पुलिया का निरीक्षण करते हुए मंडला पहुंचे। जिसके बाद वापसी में ट्रेन में सवार होकर गति परीक्षण किया। 110 की स्पीड से ट्रेन चलाकर मंडला फोर्ट से चिरईडोंगरी तक देखा।
21
...
more...
किमी के रेल ट्रेक का किया निरीक्षणः चिरईडोंगरी से मंडला के बीच सीआरएस एके राय के द्वारा रेलवे ट्रैक का निरीक्षण ट्राली में बैठकर किया गया। चार अलग-अलग ट्रालियों में रेलवे अधिकारी निरीक्षण करते हुए पहुंचे। सीआरएस द्वारा बताया गया कि इस दौरान उन्होंने प्रत्येक पुल पुलिया सहित टे्रक का निरीक्षण किया है। अब वे इसके बाद इसकी रिपोर्ट रेलवे मंत्रालय को देंगे। उन्होंने बताया कि ट्रेक काफी अच्छा है। कोई खामी तो नहीं पाई गई है। इस दौरान उनके साथ डीआरएम और अन्य तमाम अधिकारी मौजूद थे।
ट्रेन आने की सूचना पर बढ़ गई थी भीड़ः सीआरएस ने पुल पुलियों और रेलवे ट्रेक का बारीकी से निरीक्षण किया और कार्य को जांचा परखा। निरीक्षण का कार्य सुबह से ही शुरू हुआ। इसके लिए रेलवे विभाग द्वारा पहले से ही तैयारियां कर ली गई थी। दक्षिण पूर्व मंडल नागपुर व बिलासपुर जोन से भी अधिकारी आए हुए थे। इस निरीक्षण को लेकर लोगों में उत्सुकता थी। लोग सुबह से ही स्टेशन पहुंचने लगे थे। दोपहर तक तो रेलवे स्टेशन परिसर मंडला फोर्ट में पर्याप्त भीड़ जमा हो चुकी थी। रेलवे प्रशासन को अलाउंस कर लोगों से आग्रह करना पड़ा कि यहां भीड़ भाड़ न लगाए और मास्क अवश्य पहनें। लोगों ने इसका पालन किया और मास्क भी पहना।
डीजल इंजन से चिरईडोंगरी तक दौड़ाई गई ट्रेनः चिरईडोंगरी तक 14 डिब्बों की सीआरएस स्पेशल ट्रेन लेकर लोको पायलट शिव सोनी और अजय मालवीय आए थे। जिन्होंने मंडला से चिरईडोंगरी तक 110 की स्पीड से ट्रेन चलाया और सफलता पूर्वक तेजी से ट्रेन दौड़ी। चूंकि पहली ट्रेन दौड़ रही थी। इस कारण पूरे ट्रेक में क्षेत्र में लोगों को चौकन्नाा किया गया था। रेलवे के कर्मी भी जगह जगह तैनात थे। लोगों को ट्रेक से दूर रहने आग्रह किया गया था।
महानगरों तक जाने आसान होगी सुविधाः लोगों का कहना था कि सीआरएस की स्पेशल ट्रेन आने के बाद अब उम्मीद जाग गई है कि अब तो मंडला से भी ब्राडगेज ट्रेन जल्द शुरू हो जाएगी। हमें महानगर जाने के लिए अब मंडला से ही ट्रेन में सवार होने का अवसर मिलेगा। निकट भविष्य में यहां से भी कई नई ट्रेन चलाई जा सकती हैं या फिर लिंक ट्रेन के रूप में महानगरों को जाने के लिए सुविधा प्रदान की जा सकती है।
Yesterday (23:30) अमृतसर-पोरबंदर रूट पर एक भी ट्रेन नही (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
1148 views

News Entry# 423265  Blog Entry# 4763026   
  Past Edits
Oct 30 2020 (23:30)
Station Tag: Narkatiaganj Junction/NKE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Narkatiaganj Junction/NKE  
नरकटियागंज रेलखंड से गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या नहीं बढ़ाने को लेकर यहां के लोग मायूस हैं। उनका कहना है कि कोरोना काल के प्रथम फेज से शुरू की गयी ट्रेनों की संख्या में कोई खास बढ़ोतरी नहीं की गयी है। लोगों की परेशानी यह है कि नरकटियागंज जंक्शन से होकर अमृतसर व पोरबंदर रूट पर अब तक कोई ट्रेन नहीं चल रही है।भागलपुर से एक साप्ताहिक ट्रेन का इधर चलना शुरू हुआ है कि किन्तु वह भी गांधीनगर तक ही चलती है।गौरतलब है कि पूर्व में नरकटियागंज होकर प्रतिदिन एक ट्रेन अमृतसर तक चलती थी। जननायक एक्सप्रेस के नाम से चलने वाली इस ट्रेन को लाइफलाइन भी कहा जाता था।यात्रियों से खचाखच भरी रहने वाली इस ट्रेन के बंद रहने से खासकर प्रवासियों समेत अन्य लोगों को भारी परेशानी हो रही है। लोग उम्मीद लगाये बैठे थे कि रेल प्रशासन...
more...
द्वारा शीघ्र ही जननायक एक्सप्रेस को शुरू किया जाएगा किन्तु अब तक निराशा ही हाथ लगी है। इसी प्रकार गुजरात की ओर जाने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर यहां के तमाम लोगों ने रेल मंत्रालय में ज्ञापन भी भेजा है किन्तु अब तक सफलता नहीं मिली है।
Page#    398318 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy