Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Ranikhet Express - रेगिस्तान में हरियाली

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Jun 27 17:32:27 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    363373 news entries  next>>
  
Apr 20 2015 (00:06) BSK bifurcated into 2 parts (m.ibnkhabar.com)
Major Accidents/Disruptions
NER/North Eastern
0 Followers
12 views

News Entry# 221336  Blog Entry# 4353205   
  Past Edits
Apr 20 2015 (12:06AM)
Station Tag: Laheria Sarai/LSI added by ™®©12439 12440 राँची राजधानी एक्सप्रेस™®©/422748

Apr 20 2015 (12:06AM)
Train Tag: Bihar Sampark Kranti Express/12565 added by ™®©12439 12440 राँची राजधानी एक्सप्रेस™®©/422748
Posted by: xxx 8 news posts
पटना। बिहार के दरभंगा में नई दिल्ली-बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस एक बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। नई दिल्ली-बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस के यात्री ऊपर वाले का शुक्रिया अदा कर रहे हैं कि आज वो सही सलामत हैं।
दरअसल लहेरियासराय स्टेशन के ठीक पहले एक तेज आवाज हुई और चलती ट्रेन दो टुकड़ों में बंट गई। इंजन आगे के डिब्बों को लेकर तेजी से निकल गया जबकि 10 डब्बे पीछे छूट गए। इनमें एसी, स्लीपर और जनरल डब्बे शामिल थे।
दुर्घटना के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी
...
more...
मच गई। हालांकि फिर मौके पर पहुंचकर रेल अधिकारियों और कर्मचारियों ने ट्रेन की मरम्मत की। इस घटना के बाद रेल महकमे ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

  
0 views
Today (17:27)
shankarskm4   0 blog posts
Re# 4353205-1            Tags   Past Edits
  
Today (17:10) Train 18 effect: Soon, travel from Mumbai to Shirdi in three hours (www.freepressjournal.in)
New/Special Trains
CR/Central
0 Followers
58 views

News Entry# 385293  Blog Entry# 4353180   
  Past Edits
Jun 27 2019 (17:10)
Station Tag: Sainagar Shirdi Terminus/SNSI added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948

Jun 27 2019 (17:10)
Station Tag: Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus/CSMT added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948
Train 18 will resemble Shatabdi trains and the routes under consideration are via Pune/Daund or via Manmad railway stations.
If all goes well, commuters can soon travel from Mumbai to Shirdi in three hours, as Central Railway’s (CR) first Train 18 will ply between Mumbai and Shirdi. The semi high-speed train, which is also known as Vande Bharat Express, will cut down travelling time of 291-kilometer distance by six hours.
According to Hindustan Times, Train 18 will resemble Shatabdi trains and the routes under consideration are via Pune/Daund or via Manmad railway
...
more...
stations. The zonal railway will also finalise where Train 18’s maintenance will be carried out in the coming days. In a meeting which was held earlier this month, the CR officials had proposed that the Train 18 will leave Mumbai early in the morning and reach Shirdi in three hours. So commuters can plan a return journey from Shirdi on the same day.
A senior CR official told the leading daily, “Mumbai-Shirdi route for Train18 operation on Central Railway was decided after consultation with the Railway board officials. The final route decision will be taken soon." In May, the Ministry of Railways had held a meeting of all zonal railways in New Delhi to decide the routes on which Train 18 could operate. Western Railway is also planning to introduce the train on the Mumbai-New Delhi route.

  
Rail News
2 views
Today (17:25)
Atmathew80   9 blog posts
Re# 4353180-1            Tags   Past Edits
Mumbai to Aurangabad would be a better and more viable route for high speed train. The same Train 18 rake can be used to operate between Mumbai and Shirdi on weekends

  
2 views
Today (17:25)
12649⭐️ KSK ⭐️12650^~   46092 blog posts   45217 correct pred (77% accurate)
Re# 4353180-2            Tags   Past Edits
Train 18 cannot ply on unelectrified routes
  
भागलपुर [जेएनएन]। अब एसी क्लास में भी सफर करना सुरक्षित नहीं रहा। विक्रमशिला एक्सप्रेस की एसी क्लास में लगातार लगेज, बेग और सामानों की चोरी होने के बाद इससे सफर करने वाले यात्री काफी डरे सहमे हैं। पटना रेल जिला क्षेत्र के मोकामा-हाथीदह के बीच भागलपुर की ट्रेन को टारगेट किया जा रहा है। वहीं, शिकायत के बाद भी रेल पुलिस और आरपीएफ एक्शन लेने की बजाय मूकदर्शक बनी हुई है। पहले जहां जनरल और स्लीपर क्लास में सामान चोरी की घटनाएं ज्यादा होती थी। एसी कोच सबसे सुरक्षित माना जाता था। पर, एसी इन कोचों में बढ़ रही चोरी की घटनाओं के कारण ट्रेनों में यात्री सुरक्षा पर सवालियां निशान लग गया है। 28 दिनों के अंदर विक्रमशिला के एसी कोच में चोरी की तीन बड़ी घटनाएं हुई है।
एसी
...
more...
में सफर करने वालों के पास होता है कीमती सामान
एसी कोच में घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को पता है कि एसी कोच में सफर करने वालों के पास अक्सर कीमती सामान होता है। इस वजह से ये लोग एसी कोच को ही टारगेट करते हैं। 19 जून को आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर आ रही विक्रमशिला एक्सप्रेस के सेकंड एसी कोच में आधा दर्जन यात्रियों के सामान उड़ा लिया था। महज पांच दिन बाद 25 तारीख को एक बार फिर बी-वन और बी-टू में यात्रियों का सामान लेकर उतर गए।
मोकामा-हाथीदह के बीच हो रही घटनाएं
मोकामा से हाथीदह की दूरी आठ से 10 मिनट में तय होती है। इस दौरान बदमाश एसी कोच में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। अबतक के पीडि़त यात्रियों ने बताया कि मोकामा में आठ से दस की संख्या में युवक एसी कोच में चढ़ते हैं और सामानों को लेकर हाथीदह में उतर जाते हैं।
जागकर सामानों की सुरक्षा करने को मजबूर पैसेंजर
एसी कोच में आरक्षण कराने के पीछे यात्रियों की मंशा रहती है कि आराम से सफर पूरा हो सके। इधर, लगातार हो रही चोरी की घटना के बाद यात्री जागकर सुरक्षा करने को पैसेंजर मजबूर हैं। पटना से भागलपुर की दूरी तय करने में विक्रमशिला एक्सप्रेस को पांच से साढ़े पांच घंटे लगता है। ऐसे में यात्री बर्थ पर सोने की जगह जाग कर सामानों को सुरक्षित करने में लगे रहते हैं।
घटना पर एक नजर
-29 मई को हाथीदह-बड़हिया के बीच एसी कोच में चोरी
-19 जून को मोकामा-हाथीदह के बीच सेकंड एसी कोच में कई यात्रियों का सामान उड़ाया
-25 जून को मोकामा-हाथीदह के बीच वी-वन और टू कोच में चोरी
  
संवाद सूत्र, जुलाना(जींद) : जमीन अधिग्रहण के उचित मुआवजे की मांग पर किलाजफरगढ़ में धरने पर बैठे किसानों अडिग हैं। रेल रोकने के अल्टीमेटम के आखिरी दिन भारी पुलिस बल जुलाना में पहुंच गया। दोपहर बाद डीसी ने किसानों के प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए जींद बुलाया। इस दौरान कोई बात नहीं बनी। प्रतिनिधिमंडल ने डीसी से मांग की कि लिखित में उन्हें दिया जाए कि कितना मुआवजा मिलेगा।
किसान एक तरफ उपायुक्त की ओर से नए मार्केट मूल्य की घोषणा का इंतजार करते रहे। साथ ही उन्होंने 27 जून से पंजाब जानी वाली ट्रेनों को रोकने लिए रणनीति बनाई। किसान नेता रमेश दलाल का कहना है कि किसान न्याय के इंतजार में पिछले 75 दिनों से जुलाना में आंदोलन
...
more...
कर रहे हैं। वहीं, बुधवार को धरनास्थल पर लगभग 3 बजे भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। दलाल ने बताया कि पूरे हरियाणा में ट्रेन रोकने के लिए 29 स्थान चिह्नित तय किए गए हैं। पुलिस ने जुलाना में किसी भी प्रकार की ज्यादती की तो हरियाणा में बाकी जगह ट्रेनों को रोका जाएगा। रविवार को यह पहले ही तय किया जा चुका है कि महिलाएं रेल रोकने की कमान को संभालेंगी। 27 जून से ट्रेन रोकने के बाद दिल्ली व गुरुग्राम जाने वाली नहर का पानी रोका जाएगा। किसानों ने 27 जून के बाद कभी भी संसद घेराव की चेतावनी भी दी हुई है। संसद घेराव की जिम्मेदारी 224 महिला संगठनों ने ली है। देश के विभिन्न राज्यों में 56 पॉइंट्स पर विभिन्न किसान संगठन रेलों को रोकेंगे।
डीसी बोले: दस दिन निर्धारित कर देंगे जमीनों के रेट
वहीं, डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने कहा कि किसानों ने जमीन के रेट बढ़ाने की जो मांग की थी, सरकार ने उसे स्वीकार कर लिया है। जमीन के रेट बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन ने कमेटी का गठन कर दिया है। दस दिनों में इस कमेटी द्वारा जमीन के रेट निर्धारित कर दिए जाएंगे। जब तक बढ़े हुए जमीन के रेट के हिसाब से मुआवजा राशि किसानों के खातों में नहीं पहुंच जाती, तब तक सरकार द्वारा जमीन पर कोई कब्जा नहीं लिया जाएगा। किसान रेल सेवाएं बाधित करने की चेतावनी दे रहे हैं, यह कानून के खिलाफ है। आम जन को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा तमाम प्रकार के पुख्ता प्रबंध पूर्ण कर दिए गए हैं। किसी भी सूरत में जिले में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने दी जाएगी।
ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त, पुलिस बल तैनात
सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया है। रेलवे पुलिस भी सभी रेलवे फाटकों की सुरक्षा को लेकर पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटियां निर्धारित कर दी गई है। किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटे, इसके लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त कर दिए गए हैं। नियुक्त ड्यूटी मजिस्ट्रेटों के साथ एक-एक डीएसपी रैंक का अधिकारी तथा पर्याप्त पुलिस बल तैनात की गई है। इस मामले के लिए सफीदों के एसडीएम मंदीप कुमार को ओवरऑल इंचार्ज नियुक्त कर दिया है।
रात तक लेटर आता है तो खापों के साथ बैठक करेंगे
प्रशासन के साथ बैठक में साफ नहीं हो पाया कि किसानों को कितना मुआवजा दिया जाएगा। किसान मांगों को लेकर रेल रोकने पर अडिग हैं। डीआरओ ने अभी तक कोई लिखित में लैटर किसानों को नहीं दिया है। रात तक लेटर आता है तो किसान खाप नेताओं के साथ बात कर आगे के निर्णय पर फैसला करेंगे। किसान अभी तक रेल को रोकने के लिए तैयार हैं।
-रमेश दलाल, किसान नेता
  
पटना। रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों की नई समय सारिणी जारी कर दी गई है। यह एक जुलाई से लागू हो जाएगी। नई समय सारिणी में पटना जंक्शन से बनासवाड़ी के लिए नई साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस 22353-54 चलाने की घोषणा की गई है। इसके साथ पटना जंक्शन से खुलने वाली या पहुंचने वालीं 29 ट्रेनों के निर्धारित समय में काफी बदलाव किया गया है। दानापुर स्टेशन के साथ ही अन्य स्टेशनों पर कराए गए रूट रिले इंटरलाकिंग (आरआरआइ) निर्माण कार्य का असर भी नई समय सारिणी में देखने को मिला है। इतना ही नहीं जम्मूतवी से राजेंद्र नगर टर्मिनल को आने वाली 12356 अर्चना एक्सप्रेस की गति बढ़ाई गई है। इसके कारण अब यह ट्रेन राजेंद्र नगर टर्मिनल पर रात में 11.15 बजे के बजाय 9.15 बजे अर्थात पहले से तय समय से दो घंटे पूर्व पहुंच जाएगी। रेलवे के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 22353...
more...
पटना बनासवाड़ी साप्ताहिक हमसफर गुरुवार को 12.45 बजे पहुंचेगी और उसी दिन 20.15 बजे रवाना हो जाएगी। इस ट्रेन में 16 से 18 कोच लगाए जाएंगे। इसी तरह दरभंगा से वाराणसी के लिए नई साप्ताहिक ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। 15551-52 नंबर की ट्रेन वाराणसी सिटी से सुबह 9.15 बजे रवाना होगी और 20.35 बजे दरभंगा पहुंचेगी। वापसी में यह 20.55 बजे दरभंगा से रवाना होगी और सुबह 06.45 बजे वाराणसी सिटी पहुंचेगी। इसी तरह आरा से रांची के लिए नियमित रूप से साप्ताहिक ट्रेन चलेगी। 18639-40 रांची-आरा एक्सप्रेस शनिवार को रांची से 21.05 बजे रवाना होकर रविवार की सुबह 8 बजे आरा पहुंचेगी। आरा से रविवार को ही सुबह 10.00 बजे रवाना होकर 21.45 बजे रांची पहुंचेगी। वहीं दूसरी ओर, रेलवे की ओर से जारी समय सारिणी में पटना जंक्शन से होकर गुजरने वाली 15563 जयनगर-उधना एक्सप्रेस एवं हिमगिरी एक्सप्रेस अब 15 मिनट पहले पहुंचकर इतना ही पहले रवाना होगी। इसी तरह राजगीर से नई दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस भी अब 10.15 बजे ही पटना जंक्शन पहुंचेगी जबकि इस्लामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस पटना जंक्शन 17.15 बजे पहुंचकर 17.25 बजे रवाना हो जाएगी। कुंभ एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस, हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, साहिबगंज इंटरसिटी, महानंदा, हावड़ा-अमृतसर, कुर्ला एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, दानापुर-राजगीर एक्सप्रेस, मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, अर्चना एक्सप्रेस, अमृतसर-हावड़ा, नई दिल्ली-हावड़ा दूरंतो एक्सप्रेस एवं पलामू एक्सप्रेस समेत 29 ट्रेनों की समय सारिणी में बदलाव किया गया है। इसी तरह पाटलिपुत्र से होकर गुजरने वाली ट्रेनों कामाख्या एसी एक्सप्रेस के समय में भी बदलाव किया गया है। वहीं दूसरी ओर, सहरसा से आनंदविहार जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस, रक्सौल-आनंद विहार एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का समय भी बदला है। धनबाद मंडल से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में 13152 जम्मूतवी कोलकाता एक्सप्रेस, 12372 हावड़ा एक्सप्रेस, 12382 नई दिल्ली-हावड़ा पूर्वा, 12354 लखनऊ-हावड़ा, 12308 हावड़ा एक्स, 12312 दिल्ली-हावड़ा, 13308 फिरोजपुर-धनबाद, 15028 गोरखपुर-हटिया, 13351 धनबाद-एलेप्पी, 12381 पूर्वा और 19414 कोलकाता एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनों के समय में व्यापक बदलाव हुआ है। ये ट्रेनें अपने पूर्व निर्धारित समय से पांच से 15 मिनट पहले पहुंच जाएंगी।
Page#    363373 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy