Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Nov 21 08:56:28 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    347976 news entries  next>>
  
गया-किऊल रेल सेक्शन पर चार मेमू ट्रेनों का परिचालन शीघ्र शुरू होगा। रेलवे ने इसके लिए रैक उपलब्ध कराने की कवायद तेज कर दी है। मंगलवार को मुगलसराय रेल मंडल के परिचालन प्रबंधक ने इसको लेकर निर्देश जारी किया है। इस संबंध में कंट्रोलर, स्टेशन मास्टर, डिप्टी एसएस आदि को पत्र लिखा गया है। रेल विद्युतीकरण कार्य पूरा होने के बाद रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने एक जोड़ी मेमू रैक को हरी झंडी दिखायी थी। दो जोड़ी और मेमू रैक चलाने को मंजूरी मिली है। मुख्य वाणिज्य पर्यवेक्षक रणजीत कुमार ने बताया कि गया-किऊल रेल सेक्शन पर दो जोड़ी मेमू रैक वाली पैसेंजर ट्रेन चलाने की अनुमति मिल गई है। इसके लिए रैक उपलब्ध कराया जा रहा है।
गया-किऊल के बीच
...
more...
चलेगी ये ट्रेनें
गया किऊल रेल सेक्शन पर दो जोड़ी मेमू रैक से पैसेंजर ट्रेन चलायी जाएगी। 63320/63319 गया-किऊल मेमू ट्रेन वाया नवादा,तिलैया होकर चलायी जाएगी। इसी तरह 63317/63318 गया-किऊल मेमू पैसेंजर का परिचालन वाया नवादा-तिलैया स्टेशन हो कर करायी जाएगी।

  
252 views
Today (06:41)
HOG93⭐ सम्पूर्ण क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ⭐HOG94~   4228 blog posts   304 correct pred (65% accurate)
Re# 4026218-1            Tags   Past Edits
Good news ..
  
Today (08:04) भारत बंद के दौरान रेलवे टै्रक उड़ा सकते माओवादी (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
240 views

News Entry# 369329  Blog Entry# 4026591   
  Past Edits
Nov 21 2018 (08:04)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Dhanbad Junction/DHN  
धनबाद : माओवादियों के 20 के भारत बंद को लेकर रेलवे ने झारखंड-बिहार के रेलखंडों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है। नक्सली बंद के मद्देनजर सोमवार की रात 10 बजे से गुरुवार की सुबह छह बजे तक ट्रेनों की रफ्तार कम कर दी गई है। इस दौरान गोमो सहित सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर डीजल इंजन के साथ पेट्रोल स्पेशल कोच व सैंड बैग भी तैयार रहेंगे।
रेलवे बोर्ड से मिले निर्देश के बाद पूर्व मध्य रेल के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने सभी नक्सल प्रभावित मंडलों को आदेश जारी कर दिया है। बताया गया है कि मलकानगिरि में पिछले माह हुए एनकाउंटर और मोदी सरकार की तथाकथित निरंकुश नीतियों के खिलाफ मलकानगिरि कोरापुट विशाखा सीमा के भाकपा माओवादी ने
...
more...
20 को भारत बंद का एलान किया है। इस दौरान रेलवे टै्रक को निशाना बना सकते हैं। पिछले दिनों की नक्सली गतिविधियों के आधार पर यात्री ट्रेनों के परिचालन के दौरान सावधानी बरतने संबंधी निर्देश दिए गए हैं। धनबाद मंडल के नक्सल प्रभावित रेलखंडों पर सुरक्षा के इंतेजाम करने को कहा गया है।
----
धनबाद मंडल के इन रेलखंडों पर खतरा
पारसनाथ-चिचाकी
गझंडी-पहाड़पुर
मानपुर-सासाराम
गोमिया-करमाहाट
टोकीसुधा-बरवाडीह
पटना-हावड़ा रेल मार्ग पर लखीसराय-झाझा
----
- सभी ट्रेनें अधिकतम 75 किमी प्रति घंटे की गति से चलेंगी
- मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों के आगे चलेंगे पायलट इंजन
- टै्रकमैन-कीमैन ब्रिज और ट्रैक की नियमित करेंगे पेट्रोलिंग
- स्टेशन मास्टर, केबिन मैन, चालक, गार्ड और स्टेशन के कर्मचारी रहेंगे सतर्क

  
190 views
Today (08:23)
12956 गणगौर सुपरफास्ट एक्सप्रेस^~   47336 blog posts   682 correct pred (57% accurate)
Re# 4026591-1            Tags   Past Edits
Such people are becoming a barrier in the development of India. :(
  
Today (07:59) अब्जूगंज रेलवे फाटक के पास बड़ा हादसा टला (m.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
ER/Eastern
0 Followers
153 views

News Entry# 369328  Blog Entry# 4026578   
  Past Edits
Nov 21 2018 (07:59)
Station Tag: SultanGanj/SGG added by amishkumar~/1702584

Nov 21 2018 (07:59)
Station Tag: Abjuganj/AJUG added by amishkumar~/1702584
Stations:  SultanGanj/SGG   Abjuganj/AJUG  
सुल्तानगंज के पास अब्जूगंज रेलवे फाटक पर मंगलवार को बड़ी घटना हो सकती थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक ट्रेन गुजरने के बाद गेट खुला और दूसरी लाइन पर एक मालगाड़ी आ गई।आनन-फानन में कई लोग साइकिल और बाइक छोड़कर भागे। इस मामले की जानकारी संबंधित अधिकारियों को भी दी गई। हालांकि रेलकर्मी बता रहे हैं कि गेट नहीं खुला था बल्कि अगल-बगल से लोग घुसकर ट्रैक पार कर रहे थे।जमालपुर-साहिबगंज डाउन बर्धमान पैसेंजर सुबह 8.36 बजे सुल्तानगंज स्टेशन से खुली थी।अब्जूगंज हॉल्ट पर 8.38 बजे पहुंची। हॉल्ट से आगे फाटक तब बंद था। ट्रेन रेलवे फाटक से गुजरी तो फाटक को खोल दिया गया। इसके बाद दोनों ओर से लोगों का आना-जाना शुरू हो गया।लगभग दो मिनट के बाद ही अप लाइन से मालगाड़ी दिख गई। हालांकि तबतक फिर से फाटक बंद कर दिया गया लेकिन बीच में काफी लोग फंस गए। कुछ लोग डाउन लाइन की तरफ भागे। कोई...
more...
हादसा तो नहीं हुआ लेकिन जैसी स्थिति थी कि अनहोनी भी हो सकती थी।इस बाबत कुछ रेलकर्मी ने यह कहते हुए गेटमैन को बेकसूर बताया कि एक ट्रेन गुजरने के बाद सड़क पर खड़े लोग दबाव देकर गेट को खुलवाते हैं। कई बार गेट के नीचे से घुस जाते हैं। मंगलवार को इसी वजह से इतनी अफरातफरी मची।
  
Today (07:57) पटरी पर बीन रहा था पन्नी, ट्रेन की चपेट में आने से मौत (mnaidunia.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
SECR/South East Central
0 Followers
169 views

News Entry# 369327  Blog Entry# 4026574   
  Past Edits
Nov 21 2018 (07:57)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Nov 21 2018 (07:57)
Station Tag: Chakarbhatha/CHBT added by Adittyaa Sharma^~/1421836
बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
चकरभाठा रेलवे स्टेशन में मंगलवार सुबह 30 वर्षीय युवक बिलासपुर- तिरुपति एक्सप्रेस की चपेट में आ गया। इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। युवक पटरी पर पन्नी बीन रहा था। जीआरपी ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।
घटना सुबह 11.30 बजे के करीब की है। तिरुपति एक्सप्रेस तय समय पर बिलासपुर से रवाना हुई। बीच में कहीं स्टापेज नहीं है। यही वजह है कि ट्रेन रफ्तार
...
more...
पर थी। चकरभाठा रेलवे स्टेशन पहुंची तो सामने एक युवक पन्नी बीन रहा था। यहां पर रेल लाइन घुमावदार है। इसके कारण न युवक ट्रेन को देख पाया और न ही ट्रेन चालक। करीब पहुंचने के बाद चालक ने देखा। लेकिन ट्रेन इतनी रफ्तार में थी कि उस रोक पाना मुश्किल था। इस घटना में उसके सिर पर गंभीर चोट आई और वह मौके पर दम तोड़ दिया। बिल्हा पहुंचकर चालक ने स्टेशन मास्टर को मेमो दिया। वहां से जीआरपी को जानकारी दी। पंचनामा के बाद जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। जीआरपी के अनुसार मृतक काले रंग का पेंट और हरा शर्ट पहने हुए था। दाहिने हाथ में रबर की लाल पट्टी पहना हुआ था। इसी के आधार पर उसकी पहचान की जा रही है।
DISCLAIMER: JPL and its affiliates shall have no liability for any views, thoughts and comments expressed on this article.
  
Today (07:53) हवाला का पैसा ट्रेन से ले जाने वालों की जांच करेगी आरपीएफ (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
193 views

News Entry# 369325  Blog Entry# 4026566   
  Past Edits
Nov 21 2018 (07:53)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
जबलपुर से सबसे ज्यादा हवाला का पैसा ट्रेन से मुम्बई भेजा जा रहा है। आईटी अधिकारियों ने कृष्णा टॉय से जब्त की गई रेलवे रिजर्वेशन टिकट में यह बात सामने आई है। अब आरपीएफ इन टिकटों की जांच करेगी। इन टिकटों की जानकारी लेने के लिए मंगलवार को आरपीएफ के अधिकारी, इंवेस्टिगेशन विंग के ऑफिस पहुंचे।
आयकर विभाग की जांच में यह बात भी सामने आई है कि जबलपुर से जिन 20 शहरों में हवाला का पैसा गया, उसे ट्रेन के माध्यम से भेजा गया। इस पैसे को हवाला
...
more...
का काम करने वालों ने अपने कर्मचारियों की मदद से पहुंचाया। इनमें मुख्यतौर पर युवतियां शामिल हैं। आरपीएफ ने ऐसे कर्मचारियों की जांच शुरू कर दी है। जबलपुर से मुम्बई, दिल्ली और हावड़ा जाने वाली तीन ट्रेनों में सबसे ज्यादा हवाला का पैसा लेकर सफर किया जा रहा है। गरीब रथ संतरागाची जाने वाली हमसफर तथा गोंडवाना ट्रेन पर आरपीएफ की विशेष नजर है।
Page#    347976 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy