Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Howrah Rajdhani - At 50, the Handsome King 👑 is still ruling the tracks superbly. - Somanko

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Jun 15 07:05:25 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by WTC FINAL🏏🏏

Page#    Showing 1 to 4 of 4 news entries  
Indian Railway News नई दिल्‍ली-हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन पर शुक्रवार की देर शाम एक अजीबोगरीब घटना हुई। पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन- पटना जंक्‍शन पर स्थित बनाही स्‍टेशन के पास एक ग्रामीण मुख्‍य रेल लाइन पर ही खाट डालकर सो गया। इसके चलते राजधानी जैसी ट्रेन को रोकना पड़ा



बिहिया
...
more...
(भोजपुर), संवाद सूत्र। नई दिल्‍ली-हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन (New Delhi-Howrah Main Rail Line) पर शुक्रवार की देर शाम एक अजीबोगरीब घटना हुई। पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन- पटना जंक्‍शन रेलखंड (Pandit Deen Dayal Upadhyay Junction- Patna Junction rail section) पर स्थित बनाही स्‍टेशन (Banahi Station) के पास एक ग्रामीण मुख्‍य रेल लाइन पर ही खाट डालकर सो गया। इसकी वजह से राजधानी एक्‍सप्रेस (Rajdhani Express) जैसी महत्‍वपूर्ण ट्रेन को रोकना पड़ा। जहां यह घटना हुई, वह स्‍टेशन दानापुर रेलमंडल (Danapur Rail Division) के अंतर्गत आरा जंक्‍शन (Ara Junction) और बक्सर स्‍टेशन (Buxar Station) के बीच पड़ता है। यूपी की तरफ से बिहार में प्रवेश करने पर बक्‍सर पहला बड़ा स्‍टेशन पड़ता है। इस घटना के बाद रेलवे में हड़कंच मच गया।

बाद में खुद ही हो गया गायब, ट्रैक के किनारे मिली खटिया





बताया जा रहा है कि भोजपुर जिले के बनाही और बक्‍सर जिले के रघुनाथपुर (Raghunathpur Station) स्टेशनों के बीच शुक्रवार की देर शाम एक व्यक्ति खटिया बिछाकर रेल ट्रैक पर सो गया, जिसके कारण राजधानी एक्सप्रेस को रोकना पड़ा। हालांकि बाद में वह गायब हो गया और खटिया ट्रैक के किनारे मिली। अब तक ऐसा करने वाले शख्‍स की पहचान नहीं हो सकी है।

नार्थ ईस्‍ट एक्‍सप्रेस के चालक ने दी थी सूचना





आनंद विहार से चलकर गुवाहाटी तक जाने वाली 02550 डाउन नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस (North East Express) के चालक ने रघुनाथपुर से बनाही स्टेशन के बीच अपलाइन पर खटिया लगाकर किसी व्यक्ति को सोते हुए देखा। चालक ने इसकी सूचना वॉकी-टाकी के माध्यम से बनाही स्टेशन को दी। यह खबर मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। इस दौरान अप लाइन से राजेन्द्र नगर टर्मिनल से खुलकर नई दिल्ली तक जाने वाली 02309 अप राजधानी एक्सप्रेस बनाही स्टेशन से गुजरने वाली थी। सूचना के बाद बनाही स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस को रोक लिया गया गया।





मेमो के सहारे स्‍पीड कॉशन पर रवाना हुई ट्रेन

बाद में राजधानी एक्सप्रेस के चालक को स्टेशन प्रबंधक द्वारा मेमो देकर सावधानी से जाने की हिदायत देकर ट्रेन को रघुनाथपुर की ओर रवाना किया गया। राजधानी एक्सप्रेस पांच मिनट तक बनाही स्टेशन पर खड़ी रही। बिहिया के स्टेशन मास्टर अखिलेश कुमार ने बताया कि जब अप राजधानी एक्सप्रेस बनाही स्टेशन से रघुनाथपुर स्टेशन की ओर रवाना हुई तो उसे ट्रैक खाली मिला। खटिया ट्रैक के किनारे नजर आई। खटिया पर कौन सोया था, यह पता नहीं चल सका।

Rail News
4730 views
May 30 (18:15)
WTC FINAL🏏🏏
Haryanvi~   3321 blog posts
Re# 4973183-1            Tags   Past Edits
Bs ab yhi dekhna baaki rhe gya tha😁😁

Rail News
4712 views
May 30 (18:22)
😎😎HWH Raj ▶️ Poorva Exp meri Jaan ♥️♥️😘😘
SakshamMaheshwa~   30331 blog posts
Re# 4973183-2            Tags   Past Edits
Achha hota uss Charpaii or soye huye aadmi ko hii udaa deti Rajdhani Express 👍👍👍👍👍

Pata nahi kyo bhaag gya Yeh..

Aise Bewakoof Pata nahi kaha se aate h 😠😠
सोगरिया रेलवे स्टेशन का विकास कार्य अंतिम चरणों में है। गुना एवं रुठियाई की तरफ जाने वाली ट्रेनों का ऐसे स्टेशन पर ठहराव शीघ्र ही शुरू होगा। रेलवे ने अब इस स्टेशन पर क्विक वाटरिंग सिस्टम लगा दिया है। इस नई व्यवस्था से 24 कोच की ट्रेन में 4 से 5 मिनट में पानी भर दिया जाएगा। बाद में इसी स्टेशन से ट्रेन सवाई माधोपुर, जयपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ़ के लिए रवाना होंगी। ट्रेनों को कोटा लाने की जरूरत नहीं होगी।
सीनियर डीसीएम अजय कुमार पाल ने बताया कि इंजीनियरिंग विभाग की टीम द्वारा ढाई लाख लीटर क्षमता की आरसीसी से निर्मित ओवरहेड टैंक का निर्माण किया गया है। साथ ही 2 बोरवेल भी बनाए गए हैं। लगभग 6 इंच व्यास का और
...
more...
590 मीटर लंबाई का वाटर हाइड्रेंट लगाया गया है।
इसके अलावा लाइन नंबर 1 और 2 के बीच पानी की निकासी के लिए पक्का ड्रेनेज सिस्टम भी बनाया गया है। आने वाले दिनों में सोगरिया स्टेशन पर जबलपुर से अजमेर और अजमेर से जबलपुर, भोपाल-जोधपुर और जोधपुर-भोपाल, भागलपुर-अजमेर एवं अजमेर5भागलपुर के अलावा कोलकाता-अजमेर, संतरागाछी-अजमेर ट्रेनों का ठहराव शुरू होगा।
इन रेलगाड़ियों में पानी भरने के लिए क्विक वाटरिंग सिस्टम लगाया गया है। इससे ट्रेनों को कोटा तक लाने की जरूरत नहीं रहेगी और इंजन के रिवर्सल में लगने वाले आधा घंटा समय की बचत होगी। आने वाले दिनों में क्रू चेंजिंग पॉइंट भी सोगरिया स्टेशन को ही बना दिया जाएगा, जिससे यात्री गाड़ियों के समय की बचत होगी।

119 Public Posts - Mon May 17, 2021

16587 views
May 17 (21:20)
T Sameer
Prometheus~   5089 blog posts
Re# 4963536-122            Tags   Past Edits
JP Kota isiliye itna nhi dikhta h bcs JP SWM single line par crossing m time utilise karke TT ke Schedule par SWM pahucha dete h

16594 views
May 17 (21:21)
Siddharth Jain
RamganjMandi^~   6873 blog posts
Re# 4963536-123            Tags   Past Edits
Me to aage k lie b pack krwa leta 🤣🤣

15952 views
May 17 (21:27)
T Sameer
Prometheus~   5089 blog posts
Re# 4963536-124            Tags   Past Edits
Ye bhi acha idea.. Next time se dhyan m rakha jayega.. Aage tk ka pack karwa lo bahar Jaake😁😁

15905 views
May 17 (21:34)
Siddharth Jain
RamganjMandi^~   6873 blog posts
Re# 4963536-125            Tags   Past Edits
Bypass ni banne tak kar skte ho.
Baki NWR jane

15785 views
May 17 (22:10)
T Sameer
Prometheus~   5089 blog posts
Re# 4963536-126            Tags   Past Edits
1 compliments
🕺🕺
2025 tk toh Banega nhi.. Matlb 4 yrs h humare pass😂😂
Page#    4 news entries  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy