Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Feeling bored in the Train - talk to a RailFan. You'll WISH the train gets late.

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Oct 16 07:21:20 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by 😎😎BBS Raj 🚝 Purushottam Meri jaan😘😘❤ ❤

Page#    Showing 1 to 5 of 526 news entries  next>>
Yesterday (19:46) यात्रीगण कृपया ध्यान दें-ट्रेनों में भीड़ देख सक्र‍िय हुआ नशाखुरानी गिरोह, मुजफ्फरपुर में पर्दाफाश (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
6060 views

News Entry# 467612  Blog Entry# 5095996   
  Past Edits
Oct 15 2021 (19:46)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by 😎😎BBS Raj 🚝 Purushottam Meri jaan😘😘❤ ❤/2086033
Stations:  Muzaffarpur Junction/MFP  
Indian Railway मुजफ्फरपुर में नशाखुरानी ग‍िरोह के सरगना को जीआपी ने क‍िया था गिरफ्तार उसके बाद से ट्रेने में जांच पड़ताल तेज हो गई है। अवध असम और पवन एक्सप्रेस में घटना को अंजाम देने के लिए कटही पुल के समीप जुटे थे नशाखुरान दो फरार।
मुजफ्फरपुर, जासं। जंक्शन के पूरब कटही पुल के नजदीक अपराध की साजिश रच रहे नशाखुरानी गिरोह के सरगना को जीआरपी ने 13 अक्‍टूबर को गिरफ्तार क‍िया था, जबकि दो नशाखुरान मौके से फरार हो गए। इस घटना के बाद नकेल कसने ल‍िए जांच पड़़ताल तेज हो गई है। गिरफ्तार सरगना सीतामढ़ी जिले के सुरसंड थाना के वीरवर गांव का रघुनाथ कुमार उर्फ रघु मंडल बताया गया है।
रेल
...
more...
क्षेत्र में इसके विरुद्ध एक दर्जन से अधिक मामले हैं। इसके पास से नशे की आठ गोलियां, ब्लेड के कुछ टुकड़े, मोबाइल आदि की बरामदगी हुई है। फरार नशाखुरानों के नाम-पते की जानकारी मिल गई है, जल्द दबोच लिया जाएगा। जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू ने बताया कि पिछले चार महीने से रघु की तलाश में थे। इस बीच सूचना मिली कि कटही पुल के समीप कुछ नशाखुरान जमे हुए हैं और अवध असम एक्सप्रेस एवं पवन एक्सप्रेस ट्रेन में घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। जीआरपी ने छापेमारी की और सरगना को दबोच लिया। मालूम हो कि पर्व-त्योहार के मौके पर ट्रेनों में नशाखुरानों की सक्रियता बढ़ जाती है। इधर कई रेल यात्रियों को नशाखुरानों ने शिकार बनाया है।
बिजली कंपनी के स्टोर से 11 ड्रम केबल की चोरी
मुजफ्फरपुर। ग्रामीण विद्युतीकरण के कार्य में लगी बिजली कंपनी के सदर थाना के मझौलिया स्थित स्टोर से 11 ड्रम केबल की चोरी कर ली गई। इस केबल की लंबाई लगभग 5.5 किमी है। इस संबंध में कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर विनय कुमार सिंह ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें स्टोर की सुरक्षा में तैनात निजी कंपनी के सुरक्षाकर्मियों की मिलीभगत की आशंका जताई है।
प्राथमिकी में विनय कुमार सिंह ने कहा है कि दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत उनकी कंपनी जक्शन लिमिटेड की ओर से जिले में विद्युतीकरण का कार्य कराया जा रहा है। बिजली के सामान को रखने के लिए मझौलिया में स्टोर रूम बनाय गया है। 10 अक्टूबर की रात 11 ड्रम केबल की चोरी कर ली गई। इस स्टोर की सुरक्षा के लिए एक निजी कंपनी की सेवा ली जा रही है। इस कंपनी के दिन व रात में तीन-तीन सुरक्षाकर्मी यहां तैनात रहते हैं। इनके रहते चोरी की घटना हुई। मैनेजर ने आशंका जताई है कि चोरी में सुरक्षाकर्मियों की मिली भगत है।
त्योहारों में महानगर से अपने गांव जाने वाले लोगों के लिए रेलवे ने दो और विशेष ट्रेनों के चलाने की घोषणा की है। दिल्ली से छपरा और गोरखपुर के लिए चलाई जाने वाली इन पूजा विशेष साप्ताहिक ट्रेनों में अभी से बुकिंग शुरू हो गई है।



दिल्ली/गाजियाबाद,
...
more...
जागरण संवाददाता। त्योहारों में महानगर से अपने गांव जाने वाले लोगों के लिए रेलवे ने दो और विशेष ट्रेनों के चलाने की घोषणा की है। दिल्ली से छपरा और गोरखपुर के लिए चलाई जाने वाली इन पूजा विशेष साप्ताहिक ट्रेनों में अभी से बुकिंग शुरू हो गई है। ये दोनों ट्रेन गाजियाबाद से होकर गुजरेंगी।

सभी श्रेणी के टिकट उपलब्ध

दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को इन ट्रेनों का खासा फायदा मिलने वाला है। छपरा व गोरखपुर जाना है तो अभी से अपनी टिकट बुक करा लें। जानकारी न होने के कारण चंद टिकट ही बुक हुए हैं। दोनों ट्रेनों में स्लीपर से लेकर हर श्रेणी के टिकट उपलब्ध हैं। 26 अक्टूबर से छह दिसंबर के बीच चलने वाली इन दोनों ट्रेनों को दिल्ली से छपरा व छपरा से दिल्ली और दिल्ली से गोरखपुर व गोरखपुर से दिल्ली तक छह-छह फेरे चलाए जाएंगे।





छपरा-दिल्ली

छपरा-दिल्‍ली जंक्शन साप्‍ताहिक पूजा विशेष ट्रेन (05315) 26 अक्टूबर से 30 नवंबर तक छपरा से प्रत्‍येक मंगलवार सुबह 11:15 बजे चलेगी और अगले दिन 11:20 बजे दिल्‍ली पहुंचेगी। दिल्‍ली जक्शन-छपरा साप्‍ताहिक पूजा विशेष ट्रेन (05316) 27 अक्टूबर से एक दिसंबर तक दिल्‍ली जंक्शन से प्रत्‍येक बुधवार को दोपहर बाद 02:00 बजे चलकर अगले दिन दोपहर बाद 01:20 बजे छपरा पहुंचेगी। यह विशेष ट्रेन शाहदरा, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, ओंला, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, फैजाबाद, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, केराकत, दोभी, औंरीहार, गाजीपुर सिटी, यूसुफपुर और बलिया स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।





गोरखपुर-दिल्ली

गोरखपुर-दिल्‍ली जक्शन (05195) साप्‍ताहिक पूजा विशेष ट्रेन 31 अक्टूबर से पांच दिसंबर तक प्रत्‍येक रविवार को गोरखपुर से रात 9:35 बजे चलेगी और अगले दिन दोपहर बाद 12:30 बजे दिल्‍ली जक्शन पहुंचेगी। वापसी दिशा में दिल्‍ली जंक्शन-गोरखपुर साप्‍ताहिक पूजा ट्रेन (05196) एक नवंबर से छह दिसंबर तक प्रत्‍येक सोमवार को दिल्‍ली जंक्शन से दोपहर बाद 3:05 बजे चलकर अगले दिन तड़के 04:45 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। विशेष ट्रेन रास्ते में गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोंडा, बस्‍ती स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।
Yesterday (17:36) Train Derail in Kanpur Dehat: फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के इंतजार में भटके मुसाफिर, यह है बदला शेड्यूल (m.jagran.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
3058 views

News Entry# 467599  Blog Entry# 5095930   
  Past Edits
Oct 15 2021 (17:36)
Station Tag: Fatehpur/FTP added by 😎😎BBS Raj 🚝 Purushottam Meri jaan😘😘❤ ❤/2086033
Stations:  Fatehpur/FTP  
डाउन लाइन में जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस को भतरपुर आगरा वाया मुगलसराय डायवर्ट किया गया है। डाउन लाइन में ही महानंदा एक्सप्रेस को गाजियाबाद से लखनऊ वाया प. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन निकाला जा रहा है। अप लाइन में हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस को मुगलसराय से मानिकपुर वाया आगरा डायवर्ट किया गया है।
फतेहपुर, जेएनएन। प्रयागराज मंडल में कानपुर टूंडला खंड के अम्बियापुर रूरा स्टेशन के मध्य शुक्रवार भोर मालगाड़ी के कई वैगन पटरी से नीचे उतर गए। दुर्घटना का असर जनपद के रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। डाउन नार्थ-ईस्ट निरस्त कर दी गई। जबकि डाउन में नंदन कानन एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें घंटों विलंब हैं। डाउन कालका, डाउन में मुरी एक्सप्रेस को पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से डायवर्ट करके लखनऊ निकाला जा रहा है।
...
more...
विभिन्न शहरों की यात्रा करने वाले मुसाफिर स्टेशन में पूछताछ खिड़की के बाहर जानकारी लेते रहे। 
डाउन लाइन में जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस को भतरपुर आगरा वाया मुगलसराय डायवर्ट किया गया है। डाउन लाइन में ही महानंदा एक्सप्रेस को गाजियाबाद से लखनऊ वाया प. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन निकाला जा रहा है। अप लाइन में हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस को मुगलसराय से मानिकपुर वाया आगरा डायवर्ट किया गया है। नंदन कानन एक्सप्रेस को कानपुर लखनऊ होकर डायवर्ट किया गया है। अप लाइन में महानंदा एक्सप्रेस को मुगलसराय से लखनऊ वाया दिल्ली डायवर्ट किया गया है। कालका एक्सप्रेस को दीनदयाल उपाध्याय से लखनऊ वाया दिल्ली डायवर्ट करके निकाला जाएगा। विभागीय अधिकारियों का कहना था सुबह दस बजे तक अप लाइन क्लीयर कर ली गई है। पुरी आनंद बिहार तथा चौरीचौरी एक्सप्रेस घंटों लेट हैं। दोनों ट्रेनों पर यात्रा करने वाले मुसाफिर स्टेशन पर ही इंतजार कर रहे हैं। कामर्शियल इंस्पेक्टर रेलवे महेन्द्र गुप्त का कहना था अप लाइन क्लियर की जा चुकी है। अधिकारियों ने फतेहपुर से अभी स्टाफ की मांग नहीं की है। यदि राहत कार्य में स्टाफ मांगा जाता है तो भेजा जाएगा। उधर फतेहपुर स्टेशन अधीक्षक ओमप्रकाश वर्मा ने बताया कि ट्रेनों के लेटलतीफ होने से राजस्व में कोई दिक्कत नहीं है। टिकट के पैसे वापसी करने जैसी स्थिति अभी नहीं है।
Railway Line Doubling सत्याग्रह समेत आठ ट्रेनों को बदले मार्ग से लखनऊ होकर चलाया जाएगा। उत्तर रेलवे द्वारा रोजा से सीतापुर तक अधिकांश स्टेशनों पर दोहरीकरण का काम किया जा चुका है। शेष तीन स्टेशनों का दोहरीकरण का कार्य दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य है।



मुरादाबाद,
...
more...
जागरण संवाददाता। Railway Line Doubling : सीतापुर-बुढ़वल के बीच तीन स्टेशनों का 18 अक्टूबर से दोहरीकरण का काम किया जाना है। इसके कारण सत्याग्रह समेत आठ ट्रेनों को बदले मार्ग से लखनऊ होकर चलाया जाएगा। उत्तर रेलवे द्वारा रोजा से सीतापुर तक अधिकांश स्टेशनों पर दोहरीकरण का काम किया जा चुका है। शेष तीन स्टेशनों का दोहरीकरण का कार्य दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य है।

सीतापुर से बुढ़वल तक दोहरीकरण का काम पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा कराया जाना है। पूर्वोत्तर रेलवे ने तीन स्टेशन सीतापुर से परसंडी तक दोहरीकरण काम लगभग पूरा हो चुका है। तीनों स्टेशनों के यार्ड से लाइनों को जोड़ने के लिए 18 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक काम किया जाना है। इसके कारण से मुरादाबाद होकर गुजरने वाली आठ ट्रेनों को 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक सीतापुर के बजाय लखनऊ होकर चलाया जाएगा। इसमें आनंद विहार- रक्सौल सत्याग्रह एक्सप्रेस, जम्मूतवी बरौनी एक्सप्रेस, सहरसा-जालंधर एक्सप्रेस, आनंद विहार-मोतीहारी एक्सप्रेस, अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस, फिरोजपुर-दरभंगा एक्सप्रेस शामिल है। इन दौरान पूर्वोत्तर रेलवे सीतापुर से बुढ़वल तक चलने वाली कई पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त करेगा। इसका असर मुरादाबाद रेल मंडल पर नहीं पड़ेगा।
कानपुर-टूंडला रेलखंड के बीच एक मालगाड़ी के 22 डिब्बे अचानक पटरी से हो जाने से मुजफ्फरपुर के यात्र‍ियों की परेशानी बढ़ गई है। कई ट्रेनों को मार्ग बदल कर चलाया जा रहा है। जबक‍ि हादसे की वजह से टूंडला-कानपुर के बीच ट्रेनों का पर‍िचालन रद है।



मुजफ्फरपुर,
...
more...
जासं। उत्तर मध्य रेल के प्रयागराज मंडल के कानपुर-टूंडला रेलखंड के अंबियारपुर रेलखंड के बीच शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे एक मालगाड़ी के खाली डिब्बे बेपटरी हो जाने के कारण कुछ ट्रेनों को रद कर दिया गया है। मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद सहित आधा दर्जन ट्रेनों को बदले हुए मार्ग से चलाया जा रहा है। पूर्व मध्य रेल के जनसंपर्क पदाधिकारी के अनुसार लाइन दुरुस्त होते ही जल्द ही बदले हुए रेल मार्ग की गाड़ियाें को निर्धारित रूटों से चलना प्रारंभ हो जाएगी।



रद की गई ट्रेनें

जोगबनी से प्रस्थान करने वाली 04069 जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनस स्पेशल का परिचालन शनिवार को रद।

कामाख्या से प्रस्थान करने वाली 02549 कामाख्या-आनंद विहार टर्मिनस स्पेशल का परिचालन रविवार को रद।

परिवर्तित मार्ग से चलायी जाने वाली ट्रेनें

गुरुवार को संबलपुर से प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर-08309 संबलपुर-जम्मूतवी स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया प्रयागराज छेवकी-मनिकपुर-झांसी-आगरा कैंट-मितावली-छिपयाना बुजुर्ग के रास्ते चलाया गया।



गुरुवार को मुजफ्फरपुर से प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर-05269 मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद स्पेशल का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया कानपुर सेंट्रल-कानपुर अनवरगंज-मथुरा जंक्शन, अछनेरा जंक्शन के रास्ते चलाया गया।

गुरुवार को हटिया से प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर-02583 हटिया-आनंद विहार टर्मिनस एक्सप्रेस का परिचालन निर्धारित मार्ग के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया प्रयागराज छिवकी-झांसी-आगरा-पलवल के रास्ते चलाया गया।



पुनर्निर्धारित कर चलायी जाने वाली ट्रेनें

शुक्रवार को नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर-02570 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल नई दिल्ली से अपने निर्धारित समय 12.15 बजे के बदले पुनर्निर्धारित समय शाम के 18.15 बजे प्रस्थान करेगी।

शुक्रवार को नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर 02398 नई दिल्ली-गया स्पेशल नई दिल्ली से अपने निर्धारित समय दोपहर 12.50 बजे के बदले पुनर्निर्धारित समय 18.50 बजे प्रस्थान करेगी ।



शुक्रवार को नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर 02566 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल नई दिल्ली से अपने निर्धारित समय दोपहर13.00 बजे के बदले पुनर्निर्धारित समय शाम 19.00 बजे प्रस्थान करेगी ।

शुक्रवार को आनंद विहार टर्मिनस से प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर 02368 आनंद विहार टर्मिनस-भागलपुर स्पेशल आनंद विहार टर्मिनस से अपने निर्धारित समय दोपहर 13.15 बजे के बदले पुनर्निर्धारित समय शाम 19.15 बजे प्रस्थान करेगी ।
Page#    526 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy