Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

Uttarbanga Exp: উত্তরের আত্মার আত্মীয় - Avinaba Bose

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Jun 29 20:58:26 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Filters:

Page#    281 Blog Entries  next>>
Rail News
10540 views
Politics
WR/Western
Jun 04 (19:27)   रेल लाइन का अधूरा सपना, जल्द करेंगे पूरा : सांसद

AdittyaaSharma^~   39396 news posts
Entry# 5367446   News Entry# 488227         Tags   Past Edits
खरगोन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खरगोन के विकास को बाधित करने के लिए कांग्रेस ने वर्ष 2010 में खंडवा वाया खरगोन, बड़वानी, धार रेलवे लाइन के प्रोजेक्ट को निरस्त कर दिया था, जबकि उस समय बेहद कम लागत में यह रेलवे लाइन शुरू हो सकती थी। इसका खामियाजा आज तक क्षेत्र भुगत रहा है। हमारी कोशिश है कि खरगोन को खंडवा- मनमाड़ रेलवे लाइन से जोड़ा जाए, इसके प्रयास जारी हैं और जल्द खरगोनवासियों का रेलवे का सपना पूरा होगा।
यह बात सांसद गजेंद्र पटेल ने शनिवार को भाजपा कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा शहर में अमृत योजना में काम की धीमी गति, बायपास, लिंक रोड, उद्वहन सिंचाई परियोजना जैसे काम कोविड के चलते बाधित हुए हैं। आचार संहिता
...
more...
खत्म होने ओर नई परिषद बनने के बाद निश्चित इन कामों में तेजी आएगी। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य परसराम चौहान, कल्याण अग्रवाल, रणजीत सिंह डंडीर आदि मौजूद थे।
जिला मीडिया प्रभारी प्रकाश भावसार ने बताया केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल के कार्यकाल को 30 मई से 15 जून तक भाजपा द्वारा सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण कार्यक्रम के रूप में मनाया जा रहा है। इसी के तहत शनिवार को भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता आयोजित की गई। इसमें सांसद गजेंद्र पटेल ने केंद्र सरकार के कार्यकाल को उपलब्धियों भरा बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल को सराहा। सांसद ने कहा पहली बार 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब कल्याण का संकल्प लेकर सत्ता की बागडोर संभाली थी। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सभी का प्रयास के फार्मूले को लेकर सभी वर्ग का विकास किया है। पीएम आवास, शौचालय, उज्जवला योजना, मुद्रा योजना, किसान सम्मान निधि, अन्ना योजना, पेंशन, सामूहिक विवाह, जल योजना, वृद्धा अवस्था पेंशन योजना, सिंचाई योजना आदि यह वह योजनाएं हैं, जो गरीब, जरुरतमंद का जीवन स्तर ऊंचा उठाने वाली योजनाएं हैं।

1 Public Posts - Sat Jun 04, 2022

6369 views
Jun 05 (02:05)
Anonymous
Jordan~   7265 blog posts
Re# 5367446-2            Tags   Past Edits
Upcoming elections k liye campaign manlo ise aur kya. Karna kuchh hai nahin inhe. State k kitne aise backward areas me rail connectivity hi nahin
Rail News
29842 views
New Facilities/Technology
ER/Eastern
Jun 03 (13:44)   अंग एक्सप्रेस ट्रेन : जनरल कोच पर यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर, टिकट कटाने के लिए करने होंगे यह काम

AmishKumar^~   3961 news posts
Entry# 5365794   News Entry# 488061         Tags   Past Edits
भारतीय रेल भागलपुर से यशवंतपुर आने जाने के लिए अंग एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच में आरक्षण की व्यवस्था खत्म कटने लगी जनरल टिकट। होने लगी बेडरोल की आपूर्ति भी एक जुलाई से सभी अन्य एक्सप्रेस में भी जनरल कोच में खत्म होगा आरक्षण।
जागरण संवाददाता, भागलपुर। भारतीय रेल : भागलपुर से यशवंतपुर के बीच चलने वाली साप्ताहिक अंग एक्सप्रेस के जनरल कोच में बुधवार से आरक्षण की व्यवस्था समाप्त हो गई है। लोगों को अब जनरल कोच में रिजर्वेशन करा कर चलना भारी नहीं पड़ेगा। राह आसान हो जाएगी। इससे अब बंगलुरू तक जाने के लिए यात्रियों को राहत मिलेगी। जनरल बुकिंग काउंटर से इस ट्रेन की जनरल टिकट कटनी भी शुरू हो गई है। वहीं सवा
...
more...
साल के बाद इस ट्रेन में बेडरोल की भी आपूर्ति शुरू कर दी गई है।
कोरोना के बाद सबसे पहले भागलपुर से खुलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस ,दानापुर एक्सप्रेस में जनरल टिकट की सुविधा शुरू की गई थी। जबकि, भागलपुर से खुलने वाली अन्य सभी ट्रेनों में अभी भी समान्य दर्जे का टिकट आरक्षित किया हुआ है, जिससे यात्रियों को खासकर लंबी दूरी की सफर करने को काफी परेशानी होती है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार विक्रमशिला एक्सप्रेस, दादर एक्सप्रेस, सूरत एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस सहित अन्य बाकी के एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में भी आरक्षण की व्यवस्था आगामी एक जुलाई तक खत्म हो जाएगा।
18 रेल कर्मियों की विदाई, डीजे के धुन पर पहुंचे घर
संवाद सहयोगी,जमालपुर (मुंगेर)। रेल इंजन कारखाने के विभिन्न शापों से कुल 18 कर्मवीर रेल कर्मियों सम्मान पूर्वक विदाई दी गई। सेवानिवृत्त रेल कर्मियों को विदाई देते हुए डिप्टी सीपीओ एके राय ने बताया कि मई माह में कुल 18 रेलकर्मी कारखाने से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। सभी प्रकार का भुगतान आनलाइन सभी के खाते में कर दिया गया है। रेल कर्मियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी हो तो वह कार्यालय से संपर्क कर अपनी परेशानी को दूर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कारखाना को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले रेलकर्मी भले ही आज कारखाना से सेवानिवृत्त हो रहे हैं, पर रेल से हमेशा वह जुड़े रहेंगे। रेल कर्मियों का सम्मान पूर्वक विदाई देने के बाद शाप में सहकर्मियों ने विदाई दी। रेलकमिर्यों को गाजे-बाजे के साथ घर तक सम्मान पूर्वक पहुंचाया। मई माह में मदन प्रसाद, सुरेंद्र पंडित, गंगा प्रसाद यादव, प्रशांत शर्मा, अजीत कुमार सिंह, प्रह्लाद प्रसाद सहित कई सेवानिवृत्त हुए, लगभग 21 करोड़ राशि का आनलाइन भुगतान किया गया।
Edited By Dilip Kumar Shukla
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

3 Public Posts - Sat Jun 04, 2022

21121 views
Jun 04 (12:39)
Anonymous
Jordan~   7265 blog posts
Re# 5365794-4            Tags   Past Edits
1 compliments
Bihar/UP mein lists bahut hain✌🏻
Pnbe janta, tapti, imperial mail ...
And the list goes on

1 Public Posts - Sat Jun 04, 2022
Rail News
16503 views
IR Affairs
WCR/West Central
Jun 02 (18:25)   माल ढुलाई में जबलपुर रेलवे ने तोड़े रिकॉर्ड, कमाए एक माह में 286 करोड़

AdittyaaSharma^~   39396 news posts
Entry# 5364903   News Entry# 487939         Tags   Past Edits
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना काल के दौरान रेलवे की आय में जमकर गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट का असर यात्रियों की सुविधाओं और ट्रेनों के परिचालन पर हुआ । हालांकि रेलवे ने इस समस्या से उभरते हुए अपनी आय के स्रोत बढ़ाएं और पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपनी कमाई करोड़ों में की।
जबलपुर रेल मंडल ने ना सिर्फ यात्रियों के किराए से अपनी आय में इजाफा किया बल्कि यात्रियों से बिना टिकट सफर करने पर भी जुर्माने के तौर पर करोड़ों की कमाई की। जबलपुर रेल मंडल ने मई माह में की गई कमाई का डाटा जारी किया है।
जबलपुर
...
more...
रेल मंडल द्वारा मई माह में माल ढुलाई में 3.22 मिलियन टन माल ढुलाई करके रिकार्ड कायम किया गया है, जिससे मंडल को 286 करोड रूपये का रेल राजस्व माल ढुलाई से मई माह में प्राप्त हुआ है। इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि नए वित्तीय वर्ष 2022-23 के प्रथम अप्रैल माह में मंडल ने 3.09 मिलियन टन माल की ढुलाई करके 274 करोड रूपये का राजस्व प्राप्त किया था। इस तरह मंडल ने अप्रैल माह के मुकाबले मई माह में 12 करोड रूपये का अधिक राजस्व प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष मई 2021 में मंडल ने 2.56 मिलियन टन माल की ढुलाई करके 207 करोड रूपये का राजस्व प्राप्त किया था। जिसकी तुलना में इस वर्ष 79 करोड रूपये का अधिक राजस्व प्राप्त हुआ है। मंडल द्वारा माल ढुलाई के कार्य को प्राथमिकता से किया जा रहा है, जिससे कि अधिक से अधिक रेल राजस्व जुटाकर मुख्यालय पमरे द्वारा दिए गए लक्ष्य को प्राप्त किया जा सका। वहीं अब जबलपुर रेल मंडल यात्री किराए और ट्रेनों में बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों से भी जुर्माना वसूल कर कमाई कर रहा है। इसमें भी कई रिकॉर्ड तोड़ दिए गए।

1 Public Posts - Thu Jun 02, 2022

13710 views
Jun 02 (20:06)
Anonymous
Jordan~   7265 blog posts
Re# 5364903-2            Tags   Past Edits
Matlab secr coaching classes chalu hain 😁

1 Public Posts - Thu Jun 02, 2022

10340 views
Jun 02 (22:13)
Anonymous
Jordan~   7265 blog posts
Re# 5364903-4            Tags   Past Edits
Hamesha hota ye to
Kte to aise act karta jaise pcoi ho. Once my puri bl reached jhalwara on time, but ktes 1.5 hours delayed jiske karan i missed my connecting train.
Btw it's great to know that you complain over railmadad

1 Public Posts - Fri Jun 03, 2022

4655 views
Jun 03 (14:05)
Anonymous
Jordan~   7265 blog posts
Re# 5364903-6            Tags   Past Edits
1 compliments
Thanks bro
This is awesome :D
Rail News
33200 views
IR Affairs
NCR/North Central
May 26 (07:09)   बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस रखा जाएगा

bamdevnagariBanda^~   301 news posts
Entry# 5357032   News Entry# 487310         Tags   Past Edits
झांसी। ग्वालियर-बनारस के बीच चलने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस गाड़ी को नया नाम पीतांबरा एक्सप्रेस दिया जाएगा। एक पखवाड़े पहले हुई झांसी रेल मंडल के सांसदों की बैठक में ये प्रस्ताव आया था, जिस पर अमल शुरू कर दिया गया है। स्थानीय रेलवे प्रशासन द्वारा इसका प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।विज्ञापनग्वालियर-बनारस के बीच चलने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस 23 स्टेशनों से होकर गुजरती है। इनमें से 11 स्टेशन बुंदेलखंड क्षेत्र के विभिन्न जनपदों के हैं। यही वजह है कि बुंदेलखंड के लोगों की यह पसंदीदा ट्रेनों में से एक है। प्रयागराज, बनारस और ग्वालियर की ओर जाने वाले ज्यादातर यात्री इसी ट्रेन में सफर करना पसंद करते हैं। रोजाना तीन हजार यात्री इस ट्रेन से यात्रा पूरा करते हैं। अब इस ट्रेन का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस करने की जा तैयारी है। इसका प्रस्ताव छह मई को हुई झांसी रेल मंडल...
more...
से संबंधित सांसदों की बैठक में भिंड की सांसद संध्या सुमन की ओर से आया था। अब इस दिशा में मंडल रेल प्रशासन की ओर से कार्यवाही शुरू कर दी गई है। इसका ड्राफ्ट तैयार कर रेलवे मुख्यालय भेजा जाएगा। मुख्यालय की मुहर लगने के बाद ट्रेन का नाम परिवर्तित कर दिया जाएगा।इन स्टेशनों से गुजरती है यह ट्रेनझांसी। बुंदेलखंड एक्सप्रेस ग्वालियर से चलकर डबरा, दतिया, झांसी, निवाड़ी, मऊरानीपुर, हरपालपुर, बेलाताल, कुलपहाड़, महोबा, बांदा, अतर्रा, चित्रकूट धाम कर्वी, मानिकपुर, शंकरगढ़, नैनी, प्रयागराज जंक्शन, प्रयाग जंक्शन, फूलपुर, जंगई, सुरयावां, भदोही होते हुए बनारस पहुंचती है। लौटते में भी ये गाड़ी इन सभी स्टेशनों से होते हुए ग्वालियर पहुंचती है।सांसद के ही प्रस्ताव पर बदला था झांसी स्टेशन का नाम झांसी। पिछले साल वर्ष 2021 दिसंबर माह में झांसी स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई कर दिया गया था। इसका प्रस्ताव 19 सितंबर 2019 को हुई झांसी रेल मंडल के सांसदों की बैठक में आया था। राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने झांसी स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव दिया था, जिस पर अमल करते हुए स्टेशन का नाम बदला जा चुका है।लगाए गए हैं एलएचबी कोचझांसी। रेलवे द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेस में अभी हाल ही में एलएचबी कोच (लिंक हाफमैन बुश) कोच लगाए हैं। जर्मन तकनीक से बने इन कोचों की पलटने की संभावना कम होती है। इसके अलावा इन कोचों के लगने से ट्रेन की रफ्तार में 20 किमी प्रतिघंटा तक की बढ़ोतरी हुई है।बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस रखे जाने का प्रस्ताव भिंड की सांसद की ओर से पिछले दिनों हुई बैठक में आया था। इसका ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है, जिसे रेलवे मुख्यालय भेजा जाएगा। आगे की कार्रवाई मुख्यालय स्तर पर ही होगी।- मनोज कुमार सिंह, जनसंपर्क अधिकारी

1 Public Posts - Thu May 26, 2022

5 Public Posts - Fri May 27, 2022

1 Public Posts - Sun May 29, 2022

1 Public Posts - Tue May 31, 2022

8224 views
May 31 (07:06)
Anonymous
Jordan~   7265 blog posts
Re# 5357032-17            Tags   Past Edits
Govt ki development ki yahi definition hai, bas naam badlo aur moorti banao 🙂

1 Public Posts - Tue May 31, 2022
Rail News
16935 views
Coach Augmentations
WCR/West Central
May 21 (08:53)   जबलपुर-नैनपुर-जबलपुर में स्थाई कोच बढ़ाया:सामान्य श्रेणी का एक कोच के बढ़ने से अब 10 कोच के साथ चलेगी ट्रेन

IrtaquaAkhter~   155 news posts
Entry# 5351919   News Entry# 486813         Tags   Past Edits
जबलपुर-नैनपुर-जबलपुर पैसेंजर अब 10 कोच के साथ चलेगी। रेलवे ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इस पैसेंजर में एक कोच स्थाई रूप से बढ़ाने का निर्णय लिया है।
पश्चिम मध्य रेलवे ने जबलपुर से नैनपुर के बीच संचालित अप-डाउन पैसेंजर ट्रेन 05703/04 और 05705/06 में सामान्य श्रेणी का एक कोच स्थाई रूप से बढाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन पमरे के जबलपुर स्टेशन से प्रारंभ होकर मदन महल, गढ़ा, ग्वारीघाट, जमतरा परसवाड़ा, चारघाट पिपरिया, बरगी, सुकरी मंगेला, कालादेही, देवरी पीएच, शिकारा, बिनैकी, घनसौर, निधानी, पुत्तरा, पिंडरई और ज्योनार स्टेशनों से होते नैनपुर तक पहुंचती है।
22
...
more...
मई से लग जाएगा अतिरिक्त कोच
गाड़ी संख्या 05703 जबलपुर से नैनपुर पैसेंजर ट्रेन में 23 मई से और वापसी वाली 05704 नैनपुर से जबलपुर की पैसेंजर ट्रेन में 24 मई से ये स्थाई कोच लगाया जाएगा। इसी तरह गाड़ी संख्या 05705 जबलपुर से नैनपुर पैसेंजर ट्रेन और गाड़ी संख्या 05706 नैनपुर से जबलपुर पैसेंजर ट्रेन में 22 मई से अतिरिक्त कोच जुड़ जाएगा। इन ट्रेनों में एक कोच बढ़ जाने से यह गाड़ी 08 सामान्य द्वितीय श्रेणी, 02 एसएलआरडी सहित कुल 10 कोच के साथ चलेगी।
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

Rail News
13429 views
May 21 (19:24)
Anonymous
Jordan~   7265 blog posts
Re# 5351919-1            Tags   Past Edits
SECR should be ashamed. Kuchh nahin kiya hai usne abhi tak JBP BTC section k liye. JBP NIR, NIR MFR, Rewa ITR sari WCR ki trains hain. Bas ek SMC DEMU ka extension kiya SECR ne NIR tak that's all. Iske alawa SECR ka koi proposal/ koi plan bhi kabhi iri par dekhne nahin mila.
Isse to better hai IR is section ko WCR hi transfer karde.
Page#    281 Blog Entries  next>>

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5388512
    Jun 24 (08:45AM)


    As announced previously, there are a few changes coming to IRI user accounts, based on past practices. 1. As before, you will be able to quickly DELETE your IRI User account at ANY time. However, the menu option for this was hidden in the profile page, and could not easily be located....
  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy