Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Darjeeling Mail - উত্তরবঙ্গের ঐতিহ্য - Joydeep Roy

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Dec 1 11:49:17 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by सत्यम शिवम सुन्दरम

Page#    Showing 1 to 5 of 545 news entries  next>>
Yesterday (01:09) जमालपुर रेलवे स्टेशन पर सिविलियन टीटीई सक्रिय (www.livehindustan.com)
0 Followers
5921 views

News Entry# 471203  Blog Entry# 5149098   
  Past Edits
Nov 30 2021 (01:09)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Nov 30 2021 (01:09)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Nov 30 2021 (01:09)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Nov 30 2021 (01:09)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784
जमालपुर। एक संवाददाता
मालदा डिवीजन अन्तर्गत मॉडल स्टेशन का दर्जा प्राप्त जमालपुर रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेनों में सवार यात्रियों से अवैध वसूली करने का खेल जारी है। स्थिति यहां यह तब बनी हुई है, जब हाल ही में आरपीएफ की टीम ने अंग एक्सप्रेस से फर्जी टीटीई को यात्रियों से फर्जी ईएफटी बुक से अवैध वसूली करते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। इसको लेकर अब जंक्शन पर तैनात चेकिंग स्टॉफ भी सकते में आ गए हैं।
जानकारी के अनुसार ये सिविलियन चेकिंग स्टॉफ के नाम पर ट्रेन में लगेज के साथ सवार
...
more...
यात्रियों को जुर्माने का भय दिखा इनसे रुपये वसूलते हैं। इन सिविलियनों की मनमानी का आलम तो यहां यह है कि रातों में ये शरीर पर बिना नेम प्लेट का काला कोट टांग यात्रियों को स्वयं को चेकिंग स्टॉफ बता इनसे पैसे वसूल लेते हैं।
सोमवार को नाम न छापने की शर्त पर कई चेकिंग स्टॉफ ने बताया कि उनलोगों के द्वारा यात्रियों से सिविलियन द्वारा अवैध वसूली की मौखिक सूचना विभाग को दी गई है। अगर विभागीय अधिकारियों द्वारा इस पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई तो इसकी शिकायत अब सीधे मंडल मुख्यालय को सौंपी जाएगी। कहा कि ट्रेन में फर्जी टीटीई का मामला उजागर होने के बाद से हमेशा इस बात का भय बना रहता है कि कहीं जमालपुर रेलवे स्टेशन पर सिविलियन द्वारा किए जा रहे गलत हरकतों का खामियाजा उन लोगों को न भुगतना पड़ जाए।
बताते चलें कि जमालपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में एक नहीं, बल्कि दो तीन सिविलियन सक्रिय हंै जो फर्जी टीटीई के पकड़ में आने के बाद भी अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद ने बताया कि अबतक किसी के भी द्वारा इस तरह की शिकायत नहीं की गई है। शिकायत आने के बाद कार्रवाई निश्चित तौर पर की जाएगी।
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.
जागरण संवाददाता, भागलपुर : ट्रेन में फर्जी टीटीई बनकर यात्रियों से उगाही करने का धंधा एक सप्ताह या एक माह से नहीं चल रहा था। इस फर्जी धंधे का संचालन चार वर्षों से हो रहा था। रेलवे प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। भागलपुर के परबती के एक लाज से पूरे सिंडिकेट का संचालन सरगना विजय कुमार करता था। विजय भी खुद को रेलवे का बड़ा पदाधिकारी बताया था। विजय यहां से भागलपुर-साहिबगंज-किऊल रेलखंड ही नहीं राज्य के कई स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों में फर्जी टीटीई बनाकर अपने सार्गिदों को भेजता था। विजय अपने गुर्गों को मालदा रेल मंडल, दक्षिण मध्य रेलवे, पूर्व मध्य रेलवे के नाम से फर्जी इएफटी (एक्सट्रा फेयर टिकट) रशीद की छपाई कर दे रखा था।
...
more...

बिना टीटीई वाले ट्रेन में चढ़ते थे गुर्गे
जिस ट्रेन में टीटीई नहीं दिखते थे, उस ट्रेन में ही विजय के गुर्गे सवार होते थे। जनरल क्लास में ज्यादातर श्रमिक और कम पढ़े-लिखे लोग ही सवार होते थे। ऐसे में विजय केे गुर्गे इन ट्रेनों में ही सवार होकर वसूली करते थे। चार वर्षों में लगभग 40 लाख रुपये की वसूली विजय के गुर्गों ने की है। पकड़े गए फर्जी टीटीई सौरव कुमार सिंह को जेल भेजने के बाद उससे मिले इनपुट पर मुख्य सरगना विजय की गिरफ्तारी के लिए भागलपुर सहित कई जगहों पर छापेमारी की गई। लेकिन, अभी तक पकड़ से बाहर है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सपेट ने बताया कि भागलपुर, जमालपुर, किऊल व दानापुर रेलखंड पर सरगना काफी हावी है। मुख्य सरगना बेगूसराय जिले के रतनपुर गांव निवासी विजय कुमार सिंह के इशारे सब काम होता था। सरगना की गिरफ्तारी के लिए भागलपुर, जमालपुर, दानापुर आरपीएफ के साथ-साथ सीआइबी टीम छापेमारी कर रही है। विजय के पैतृक गांव पर भी पुलिस की नजर है।
182 लोग बिना टिकट के पकड़़े गए, 82 हजार जुर्माने की वसूली

जागरण संवाददाता, भागलपुर : भागलपुर से किउल तक प्लेटफार्म और ट्रेनों में शुक्रवार को टिकट चेंकिग अभियान चलाया गया। इसमें 182 लोग बिना टिकट के पकड़े गए। इनसे 82 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। यह अभियान एसीएम विपलेश कुमार के नेतृत्व में चलाया गया। टीम में सीआइटी आरएन पासवान सहित अन्य टीटीई शामिल हुए।
Copyright © 2021 Jagran Prakashan Limited.
Nov 27 (14:29) फर्जी टीटीई की निशानदेही पर पुलिस ने शुरू की जांच (www.livehindustan.com)
0 Followers
12718 views

News Entry# 471015  Blog Entry# 5146401   
  Past Edits
Nov 27 2021 (14:29)
Station Tag: Kiul Junction/KIUL added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Nov 27 2021 (14:29)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Nov 27 2021 (14:29)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Nov 27 2021 (14:29)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Nov 27 2021 (14:29)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784
जमालपुर। एक संवाददाता
जमालपुर क्यूल रेलखंड के बीच अभयपुर रेलवे स्टेशन पर अंग एक्सप्रेस से आरपीएफ द्वारा गिरफ्तार फर्जी टीटीई सौरभ मामले में क्यूल रेल थाना पुलिस ने जांच आरंभ कर दी है। पुलिस पूछताछ में सौरव ने खुलासा किया है कि उसके गिरोह को फर्जी ईएफटी बुक भागलपुर रेलवे स्टेशन के इन्क्वायरी में तैनात सिविलियन अमरजीत चौधरी उपलब्ध कराता था। जिसके बदले उसे ट्रेनों से वसूले गये पैसे का आधा हिस्सा मिलता था। इतना ही नहीं सौरव ने यह भी बताया कि अमरजीत चौधरी की पैठ रेलवे कॉमर्शियल विभाग के कुछ अधिकारियों से भी थी। जिसकी साठगांठ से ही यह गोरखधंधा चलाया जा रहा था। बताया कि उसके गिरोह का सरगना विजय कुमार सिंह की अमरजीत चौधरी के साथ काफी घुसपैठ
...
more...
थी। विजय व अमरजीत चौधरी के सहयोग से ही चार चार फर्जी टीटीई को अलग अलग ट्रेनों में भेजा करता था।
अमरजीत चौधरी द्वारा दिए गए फर्जी ईएफटी बुक से अबतक लगभग 25-30 लाख रुपये की वसूली की गई है। विजय के इशारे पर ही अमरजीत पहले ट्रेनों की रेकी करता था। उसके बाद अलग अलग ट्रेनों में भागलपुर- क्यूल और क्यूल- बरौनी रेलखंड पर गिरोह के अन्य चार सदस्यों को फर्जी टीटीई बनाकर भेजा जाता था। इस संबंध में क्यूल रेल थाना एसएचओ कामेश्वर चौधरी ने बताया कि फर्जी टीटीई सौरव की निशानदेही पर भागलपुर स्टेशन के इन्क्वायरी में छापेमारी की गई है। सिविलियन अमरजीत चौधरी फरार था। सौरव की निशानदेही पर अन्य जगहों पर भी छापेमारी की जा रही है। गिरोह के सभी सदस्य जल्द ही जेल की सलाखों के पीछे होंगे।
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.
Nov 25 (01:31) रेल यात्री इस खबर जरूर पढ़ लें! हरेक काला कोट और रसीद वाला नहीं होता TTE, अंग एक्सप्रेस ट्रेन में हुई बड़ी कार्रवाई (www.jagran.com)
0 Followers
15126 views

News Entry# 470814  Blog Entry# 5143467   
  Past Edits
Nov 25 2021 (01:32)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Nov 25 2021 (01:32)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Nov 25 2021 (01:32)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784

Nov 25 2021 (01:32)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by सत्यम शिवम सुन्दरम/1561784
Select Language
a
अंग एक्सप्रेस ट्रेन से बेगूसरास का फर्जी टीटीई पकड़ाया यात्रियों को काट रहा था रसीद। मालदा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार को मिली थी शिकायत टीम को किया अलर्ट। भागलपुर से जनरल कोच में सादे लिबास में तैनात थी टीटीई की टीम अभयपुर स्टेशन पर दबोचा।
संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। भागलपुर से यशवंतपुर जा रही 12254 सुपरफास्ट ट्रेन
...
more...
से बुधवार को एक फर्जी टीटीई को गिरफ्तार किया गया। फर्जी टीटीई अंग एक्सप्रेस के जनरल क्लास में बैठे कई यात्रियों से फेक ईएफटी (एक्स्ट्रा फेयर टिकट) रसीद काटकर पैसे मांग रहा था। इस बीच कोच में सिविल ड्रेस में बैठे टीटीई की टीम ने अभयपुर स्टेशन के पास दबोच लिया। उसके पास से फेक रसीद बुक और कागजात बरामद हुए। रेल थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है। पकड़ा गया फर्जी टीटीई बेगूसराय जिले के रतनपुर गांव का सौरव कुमार सिंह है। Bihar: घर-घर किया जाएगा पालीथिन बैग का संग्रह, प्लास्टिक से बनाई जाएगी सड़क, रोजगार के भी मिलेंगे अवसर यह भी पढ़ें रेलवे इसके पुराने इतिहास के बारे में पता लगा रही है। इस संबंध में मालदा मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि कई दिनों से फेक इएफटी पर टिकट काटे जाने और यात्रियों से अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी। ट्रेन में फर्जी टीटीई की वसूली की जानकारी मिलने के बाद भागलपुर की टीम को एक्टिव किया गया। बुधवार को अंग एक्सप्रेस के जनरल क्लास में टीटीई को सिविल ड्रेस में बैठे थे। ट्रेन जमालपुर स्टेशन से खुली थी कि कुछ देर बाद एक युवक खुद को टीटीई बताकर यात्रियों को टिकट बनाने लगा। कुछ यात्रियों को फेक ईएफटी थमा दिया। इस बीच कोच में बैठे टीटीई ने अभयपुर स्टेशन के पास दबोच लिया। Amazing Love story in Bhagalpur: जिंदा रहकर नहीं मिल सके तो क्‍या, मरने के बाद कौन करेगा मुझे जुदा, पहले गले लगाया, फ‍िर चूमा यह भी पढ़ें काला कोट और फेक रसीद लेकर करता था सफर पकड़ा गया फर्जी टीटी सौरव कुमार सिंह टीटीई के लिबास में काला कोट, सफेद शर्ट और फेक रसीद लेकर चलता था। इसकी शिकायत काफी अरसे से मिल रही थी। पटना टीम को भी इसके बारे में जानकारी मिल रही थी। काफी दिनों से सौरव ट्रेनों में सवार होकर यात्रियों से जबरन वसूली कर रहा था। बुधवार को आखिरकार वह रेलवे के चंगुल में फंस गया। भागलपुर में अंग एक्सप्रेस में टीटीई की टीम चढ़ती है। इसलिए फर्जी टीटीई सौरव जमालपुर में सवार हुआ। Bihar Politics: CM नीतीश के विधायक ने कहा जिला परिषद अध्यक्ष बनने के‍ लिए लड़ रहे चुनाव, प्राथमिकी दर्ज का आदेश यह भी पढ़ें कड़ई से हो रहा पालन : पवन आए दिन हो रही ऐसी वारदातों को लेकर मालदा मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि अब सभी ट्रेनों में कड़ई से पालन किया जा रहा है। हर टीटीई को अपने नाम का बैच (नाम लिखी पट्टी) पहनना जरूरी है। टीटीई या रनिंग स्टाफ ने नाम बैच नहीं पहनते हैं तो यात्री उससे अपनी पहचान साझा करने का अनुरोध कर सकते हैं। सीनियर डीएसीएम ने बताया कि ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। Edited By: Dilip Kumar Shukla
संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। भागलपुर से यशवंतपुर जा रही 12254 सुपरफास्ट ट्रेन से बुधवार को एक फर्जी टीटीई को गिरफ्तार किया गया। फर्जी टीटीई अंग एक्सप्रेस के जनरल क्लास में बैठे कई यात्रियों से फेक ईएफटी (एक्स्ट्रा फेयर टिकट) रसीद काटकर पैसे मांग रहा था। इस बीच कोच में सिविल ड्रेस में बैठे टीटीई की टीम ने अभयपुर स्टेशन के पास दबोच लिया। उसके पास से फेक रसीद बुक और कागजात बरामद हुए। रेल थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है। पकड़ा गया फर्जी टीटीई बेगूसराय जिले के रतनपुर गांव का सौरव कुमार सिंह है।

रेलवे इसके पुराने इतिहास के बारे में पता लगा रही है। इस संबंध में मालदा मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि कई दिनों से फेक इएफटी पर टिकट काटे जाने और यात्रियों से अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी। ट्रेन में फर्जी टीटीई की वसूली की जानकारी मिलने के बाद भागलपुर की टीम को एक्टिव किया गया।
बुधवार को अंग एक्सप्रेस के जनरल क्लास में टीटीई को सिविल ड्रेस में बैठे थे। ट्रेन जमालपुर स्टेशन से खुली थी कि कुछ देर बाद एक युवक खुद को टीटीई बताकर यात्रियों को टिकट बनाने लगा। कुछ यात्रियों को फेक ईएफटी थमा दिया। इस बीच कोच में बैठे टीटीई ने अभयपुर स्टेशन के पास दबोच लिया।

काला कोट और फेक रसीद लेकर करता था सफर
पकड़ा गया फर्जी टीटी सौरव कुमार सिंह टीटीई के लिबास में काला कोट, सफेद शर्ट और फेक रसीद लेकर चलता था। इसकी शिकायत काफी अरसे से मिल रही थी। पटना टीम को भी इसके बारे में जानकारी मिल रही थी। काफी दिनों से सौरव ट्रेनों में सवार होकर यात्रियों से जबरन वसूली कर रहा था। बुधवार को आखिरकार वह रेलवे के चंगुल में फंस गया। भागलपुर में अंग एक्सप्रेस में टीटीई की टीम चढ़ती है। इसलिए फर्जी टीटीई सौरव जमालपुर में सवार हुआ।

कड़ई से हो रहा पालन : पवन
आए दिन हो रही ऐसी वारदातों को लेकर मालदा मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि अब सभी ट्रेनों में कड़ई से पालन किया जा रहा है। हर टीटीई को अपने नाम का बैच (नाम लिखी पट्टी) पहनना जरूरी है। टीटीई या रनिंग स्टाफ ने नाम बैच नहीं पहनते हैं तो यात्री उससे अपनी पहचान साझा करने का अनुरोध कर सकते हैं। सीनियर डीएसीएम ने बताया कि ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा।
रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें
Copyright © 2021 Jagran Prakashan Limited.
Total Vaccination:1,18,44,23,573
Active:1,22,772
Death:4,65,662
Oct 13 (01:28) षष्ठी पूजा संपन्न परंतु अबतक नहीं मिली मालदा मंडल को एक भी पूजा स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों में मायूसी (www.livehindustan.com)
0 Followers
35419 views

News Entry# 467380  Blog Entry# 5093709   
  Past Edits
Oct 13 2021 (01:28)
Station Tag: Malda Town/MLDT added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Oct 13 2021 (01:28)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Oct 13 2021 (01:28)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784

Oct 13 2021 (01:28)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Bengal Me Maut ka khela Band Ho/1561784
जमालपुर। निज प्रतिनिधि
आज सप्तमी पूजा है। दूर दराज में रहने वाले परदेसियों का जमालपुर और मुंगेर आना जारी है। लेकिन उन्हें लौटने के लिए एक भी पूजा स्पेशल ट्रेनें जमालपुर, भागलपुर और मालदा मंडल में अबतक नहीं मिली है। रेल प्रशासन ने बढ़ती भीड़ को नियंत्रण करने और पूजा स्पेलश ट्रेनें चलाने की कोई भी कदम नहीं उठाया है। इससे यहां के यात्रियों में खासा नाराजगी व्याप्त है। जबकि इससे पूर्व के वर्षो में दुर्गा पूजा की पहली पूजा शुरू होते ही मालदा मंडल को करीब एक दर्जन लंबी दूरी की पूजा स्पेशल ट्रेनें मिल जाया करती थी। इससे यहां के यात्रियों को हावड़ा, कोलकाता, दिल्ली, मुंबई सहित अन्य बड़े शहर लौटने और वापस आने में सहूलियत मिलती थी। पूर्व रेलवे
...
more...
मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि पूजा स्पेशल ट्रेन की सूची वरीय अधिकारियों को भेज दी गयी है। लेकिन अबतक कोई भी आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। आदेश मिलते ही मालदा से किऊल के बीच आधे दर्जन ट्रेनें पूजा स्पेशल ट्रेनें बनकर चलेंगी।
आरक्षण टिकट है फुल, यात्रियों की फजीहत
जमालपुर, मुंगेर और भागलपुर के यात्रियों के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनें नहीं मिलने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। एक दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनों में आरक्षण टिकट की सीटें फुल चल रही है। तथा आगामी एक माह तक ऐसी ही स्थिति रहने की उम्मीद है। टिकट काउंटर पर सुबह से संध्या तक आरक्षण को लेकर मारामारी की स्थिति बनी है। हालांकि पूजा स्पेशल ट्रेनें चलने पर ही कंफर्म टिकटें मिलने की संभावना बनेगी। वैसे जिन यात्रियों को अपने मंजिल तक जाना है, वो बिना कंफर्म के ही टिकट लेकर ट्रेन पर सवार होकर यात्रा करने को विवश है। या यूं कहे ही त्योहारों में यात्रियों को फजीहत हो रही है।
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.
Page#    545 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy