Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

ट्रेनों का सफर, ज़िन्दगी का सफर, रेलफैन दोनों में माहिर

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Aug 17 07:10:21 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by jigyasusingh47

Page#    Showing 1 to 5 of 1336 news entries  next>>
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में मंगलवार-बुधवार की रात आरपीएफ जवानों की गुंडागर्दी सामने आई है। आरपीएफ के 3 जवानों ने पानी की बोतल नहीं देने पर वेंडर की जमकर पिटाई कर दी।
इस खबर को सुनें
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में मंगलवार-बुधवार की रात आरपीएफ जवानों की गुंडागर्दी सामने आई है। आरपीएफ के 3 जवानों ने पानी की बोतल नहीं देने पर वेंडर की जमकर पिटाई कर दी। वेंडर के सिर पर AK-47 का बट मार दिया। आरपीएफ जवानों की मारपीट से वेंडर को काफी चोटें आई
...
more...
हैं। उसके मुंह व नाक से खून बहने लगा। हाथों में बंदूक लिए आरपीएफ जवानों की पिटाई का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। मामले की शिकायत के बाद आरपीएफ थाने में शिकायत दर्ज की गई है, लेकिन अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है। 
रायपुर रेलवे स्टेशन में वेंडर का काम करने वाले अंकुश भदौरिया से आरपीएफ जवानों ने मारपीट की है। आरपीएफ के जवान वेंडर को पीटते हुए बाहर ले गए और उसे एक ई-रिक्शा के पास छोड़कर चले गए। साथी वेंडरों से उसे वहां से लेकर आरपीएफ के पास पहुंचे। यहां शिकायत करने पर किसी ने भी उसकी शिकायत नहीं सुनी और टाल मटोल करते रहे। अंकुश भदौरिया रेलवे स्टेशन में बिस्किट व पानी बेचता है। रात को आरपीएफ के जवानों ने उससे पानी की बोतल मांगी। उसने नहीं होने की बात कही, जिस पर आरपीएफ जवानों ने उसकी बेरहमी से पीटा। मारपीट से वेंडर को काफी चोटें भी आई हैं।
एफआईआर दर्ज नहीं होने से वेंडरों में आक्रोशवेंडर की शिकायत के बाद देर रात लगभग डेढ़ बजे मारपीट करने वाले आरपीएफ जवानों को बुलाया गया। आरपीएफ मामले की जांच कर रही है। वेंडर अंकुश भदौरिया ने बताया कि पानी बोतल नहीं देने पर उससे मारपीट की बात कही है। एफआईआर दर्ज करने को लेकर बुधवार सुबह वेंडर आरपीएफ थाना पहुंचे थे। आरपीएफ द्वारा मारपीट से वेंडरों में भारी आक्रोश है। आरपीएफ थाना प्रभारी एमके मुखर्जी ने बताया कि जवानों की मारपीट वाला वीडियो सामने आया है। इसकी जांच की जा रही है। विभागीय जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। जवानों की पहचान कर बयान लिए जाएंगे।

3 Posts

7278 views
Jul 20 (23:30)
Govind Singh Bhadouriya
Govindsingh~   968 blog posts
Re# 5419771-4              
Passengers complaint kar sakte hain iske regarding koi zabardasti deta hai kya 15 ki bottle 20 me ?
Aap pahle se change Arrange krke chaliye me hmesha change leke chalta hun .. aur rahi bat vendor ke complaint krne ki unko wahin kam krna hota hai , kahawat hai na paani me rahke magar se bair nhi krna chhye fir wo kisi na kisi bat par roz pareshan krnege ....

7146 views
Jul 20 (23:47)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   44235 blog posts
Re# 5419771-5              
Change hone ke baad bhi kayi jagah MRP se zyada par bechte he. Aur ab Magar kewal Desh he to agar koi galat kaam nahi kar rahe fir kisi se nahi darna chaahiye

5146 views
Jul 21 (11:35)
Govind Singh Bhadouriya
Govindsingh~   968 blog posts
Re# 5419771-6              
Han dara nhi tabhi to peet diya rpf ne

5210 views
Jul 21 (11:35)
Govind Singh Bhadouriya
Govindsingh~   968 blog posts
Re# 5419771-7              
Uski galti hoti agr to complaint register krte direct action ki authority kisne di ??

Jul 21 (21:26)
RAILHUBJSG
Railhub   235 blog posts
Re# 5419771-8              
2 compliments
🤣🤣 🤣🤣🤣🤣🤣🤣
ye rpf wale mirdul sir ke रिस्तेदार lag rahe hai🤣
बम मिलने की अफवाह के बाद भागलपुर रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा देखी गयी. जवानों ने मोर्चा संभाला और आरपीएफ व रेल थाने की सीमा तक जवानों को तैनात किया गया. प्रवेश द्वार के समीप लगे लगेज स्कैनर से स...

भागलपुर रेलवे स्टेशन मंगलवार को हाई अलर्ट रहा. चप्पे-चप्पे पर रेलवे सुरक्षा बल व रेल पुलिस के जवान तैनात रहे. आरपीएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार व जीआरपी थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने सुरक्षा की कमान संभाली. सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया.
...
more...

गाड़ियों व ओपेन एंट्रेंस पर पैनी नजर

आरपीएफ मुख्यालय से भी सुरक्षा अधिकारी द्वारा स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था की रिपोर्ट ली गयी. आरपीएफ व रेल थाने की सीमा तक जवानों ने निगाहबानी रखी. सुबह सुरक्षाकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देकर स्टेशन की जिम्मेदारी सौंप दी गयी थी. स्टेशन पर रुकने वाली गाड़ियों में भी इन सुरक्षा बलों के जवानों ने गहन जांच की. आरपीएफ इंस्पेक्टर व रेल थानाध्यक्ष ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया. खास तौर पर ओपेन एंट्रेंस पर पैनी नजर रखने की हिदायत अपने जवानों को दी थी.

प्लेटफाॅर्म 1 से 6 तक बारी बारी से जांच
एंट्रेंस गेट के समीप लगे लगेज स्कैनर से लोगों के समान जांच करने के बाद ही उन्हें प्लेटफाॅर्म पर प्रवेश करने दिया गया था. वहीं, सुबह में भी कई ट्रेनों के साथ-साथ प्लेटफाॅर्म 1 से 6 तक बारी बारी से जांच की गयी. प्लेटफॉर्म पर ट्रेन की प्रतीक्षा में बैठे यात्रियों के सामान की भी जांच की गयी.

संदिग्धों पर सीसीटीवी के जरिये नजर

संदिग्धों पर सीसीटीवी के जरिये नजर रखी जा रही थी. यही जांच प्रक्रिया शाम में भी चली. आरपीएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया कि स्टेशन के सभी जगहों पर जांच की गयी. यह लगातार जारी रही है. बता दें कि आइबी द्वारा श्रावणी मेला को लेकर रेलवे स्टेशन को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

इसलिए बढ़ायी गयी थी सुरक्षा

सोमवार को देर रात तकरीबन 12.05 बजे भागलपुर स्टेशन परिसर स्थित रेल थाना के पीछे कार पार्किंग में हाइमास्ट लाइट के नीचे बम मिलने की अफवाह से अफरा-तफरी मच गयी थी. आरपीएफ के जवान उस बमनुमा संदिग्ध वस्तु की जांच में रात तीन बजे तक जुटे रहे थे. बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया था. श्रावणी मेला को लेकर जिले में हाई अलर्ट, जिला प्रशासन से लेकर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की तैनाती, अतिरिक्त पुलिस बल मंगाने एवं रेल पुलिस की अपनी पुख्ता तैयारी के बीच स्टेशन परिसर में बम मिलने की सूचना से लोगों के बीच दहशत का माहौल बन गया था.

शरारती तत्वों की हरकत 

शरारती तत्वों ने कागज में लपेट कर ठंडा के छोटे बोतल को रस्सी से बांध कर रेलवे परिसर में फेंक दिया था. माचिस की तिलियां व कागज से बोतल भरा था. बम निरोधक दस्ता की जांच के बाद स्पष्ट हुआ कि वह बम नहीं है. इसको लेकर कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.
रणधीर कुमार, इंस्पेक्टर
आरपीएफ भागलपुर
Indian Railway News Update पूर्वांचल और बिहार से अजमेर जाने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर के रास्ते दरभंगा से अजमेर के बीच स्पेशल एक्सप्रेस चलाने के लिए घोषणा की है।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। अजमेर तक की यात्रा करने वाले पूर्वांचल और बिहार के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर के रास्ते दरभंगा से अजमेर के बीच स्पेशल एक्सप्रेस चलाने की घोषणा की है।
20
...
more...
जुलाई से 10 अगस्त तक चार फेरा में चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन: मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 05537/05538 नंबर की साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 20 जुलाई से दस अगस्त तक कुल चार फेरा में चलाई जाएगी। इस ट्रेन में साधारण द्वितीय श्रेणी के 04, शयनयान श्रेणी के 13, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 03 तथा वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 02 सहित कुल 24 कोच लगाए जाएंगे।

ये है शेड्यूल

21 को निरस्त रहेगी बरौनी-बांद्रा अवध एक्सप्रेस: पश्चिम रेलवे के रतलाम- गोधरा खंड पर मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के चलते इस मार्ग पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया है। विभिन्न तिथियों में कुछ ट्रेनें निरस्त हैं तो कुछ का मार्ग बदलकर चल रही हैं। गोरखपुर के रास्ते बरौनी से बांद्रा के बीच चलने वाली 19038 नंबर की अवध एक्सप्रेस 21 जुलाई को निरस्त रहेगी। 19037 बांद्रा टर्मिनस- बरौनी एक्सप्रेस 18 जुलाई को रद रही। इसके अलावा 17 एवं 18 जुलाई चलने वाली 15046 ओखा-गोरखपुर एक्सप्रेसपरिवर्तित मार्ग अहमदाबाद- पादरीगंज-अजमेर-चित्तौड़गढ़-रतलाम, 17 जुलाई को चलने वाली 19037 बांद्रा टर्मिनस- बरौनी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग सूरत-जलगांव- खण्डवा- भोपाल और 18 जुलाई को चलने वाली 19091 बांद्रा टर्मिनस- गोरखपुर एक्सप्रेसपरिवर्तित मार्ग भेस्तान- जलगांव- भोपाल-बीना के रास्ते चलाई गई।
रांची और हटिया से कुल चार ट्रेन हावड़ा के लिए खुलती है. तीन ट्रेन बुधवार को उपलब्ध है. जबकि एक ट्रेन सेलेक्टेड दिन में चलती है. आज जो ट्रेन हावड़ा के लिए है, उनमें 22892 रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्स...

Indian Railways News: रांची और हटिया स्टेशन से हावड़ा के लिए कुल चार ट्रेन चलती है. इन चार ट्रेन में तीन ट्रेन ऐसी हैं, जो बुधवार को चलती है. रांची से हावड़ा के लिए तीन ट्रेन खुलती है. वहीं हटिया से एक ट्रेन खुलती है. रांची से खुलने वाली ट्रेनें तय दिनों में चलती
...
more...
हैं, जबकि हटिया से खुलने वाली ट्रेन हफ्ते के सातों दिन है. जो ट्रेनें रांची और हटिया से खुलती हैं, उनमें 18628 रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस, 22892 रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस, 12020 रांची हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस और 18616 हटिया हावड़ा क्रियायोग एक्सप्रेस है.

बुधवार को खुलने वाली ट्रेन

22892 रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस

यह ट्रेन रांची स्टेशन से हावड़ा के लिए बुधवार, गुरुवार और शनिवार को खुलती है. यह सुपरफास्ट ट्रेन है. रांची से यह 7.00 बजे खुलती है. 8.10 घंटे की यात्रा पूरी कर 15.10 बजे हावड़ा पहुंचती है. इस ट्रेन में भी चेयर कार और सेकेंड स्लीपर कोच होता है.

12020 रांची हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस

यह एक्सप्रेस ट्रेन है, जो रांची से हावड़ा के लिए 13.45 बजे खुलती है. हावड़ा के लिए यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन उपलब्ध है, जो सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को चलती है. इसमें फर्स्ट एसी और चेयर कार की सुविधा है. यह ट्रेन 7.45 घंटे की यात्रा पूरी कर 21.30 बजे हावड़ा पहुंचती है.

18616 हटिया हावड़ा क्रियायोग एक्सप्रेस

हटिया से 22.10 बजे खुलती है. 8.20 घंटे की यात्रा कर 6.30 बजे हटिया पहुंचती है. इस ट्रेन में 1A,2A,3A,3E,SL,GEN कोच होते हैं. यह ट्रेन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को है.

हफ्ते में तीन दिन खुलती है यह ट्रेन

18628 रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस
यह ट्रेन रांची से हावड़ा के लिए सोमवार, मंगलवार और रविवार को खुलती है. रांची ने 5.40 बजे खुलती है और 9.30 घंटे का सफर पूरा कर 15.10 बजे हावड़ा जंक्शन पहुंचती है. इस ट्रेन में चेयर कार और सेकेंड स्लीपर कोच होता है.
Page#    1336 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy