Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

The window of a train is more entertaining than TV - Kirti Solanki

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Nov 30 02:35:01 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by दुबई के ख़जूर

Page#    Showing 1 to 5 of 329 news entries  next>>
Jul 22 (01:44) Hindi News दिल्ली से करनाल तक रैपिड मेट्रो रेल लाइन के 17 स्टेशन, बलड़ी, ऊंचा समाना व घरौंडा के लिए भी खुशखबरी (m.jagran.com)
0 Followers
28656 views

News Entry# 459937  Blog Entry# 5021707   
  Past Edits
Jul 22 2021 (01:44)
Station Tag: Sonipat Junction/SNP added by घुम्मकड़ी/1270085

Jul 22 2021 (01:44)
Station Tag: Karnal/KUN added by घुम्मकड़ी/1270085

Jul 22 2021 (01:44)
Station Tag: Panipat Junction/PNP added by घुम्मकड़ी/1270085

Jul 22 2021 (01:44)
Station Tag: Old Delhi Junction/DLI added by घुम्मकड़ी/1270085
Delhi-Karnal Rapid Metro rail Line रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम परियोजना के तहत अब दिल्ली-पानीपत रैपिड रेल लाइन करनाल तक बनेगी। दिल्‍ली से करनाल तक रेपिड मेट्रो रेल का सपना साकार होता दिख रहा। करनाल में बलड़ी ऊंचा समाना व घरौंडा में मेट्रो का स्टेशन बनेगा।
करनाल, [अश्‍विनी शर्मा]। Delhi-Karnal Rapid Metro rail Line: हरियााणा के सोनीपत, पानीपत और करनाल के लोगों के लिए खुशखबरी है। दिल्‍ली-पानीपत रैपिड मेट्रो रेल लाइन के करनाल तक विस्‍तार के बाद मैट्रो स्‍टेशन भी तय कर लिए गए हैं। दिल्‍ली से करनाल तक 17 मेट्रो स्‍टेशन बनेंगे। इसमें करनाल में तीन स्‍टेशन होंगे। दिल्‍ली-करनाल रैपिड मेट्रो रेल लाइन का काम जल्‍द शुरू होगा।
दिल्ली-करनाल
...
more...
रैपिड मेट्रो रो ट्रांजिट सिस्टम को लेकर धरातल पर काम शुरू हो चुका है। इस प्रोजेक्ट को लेकर केंद्र सरकार के साथ साथ हरियाणा सरकार भी पूरी तरह से गंभीर है। रैपिड मेट्रो ट्रेन के रूट और उसके स्टेशन चिन्हित करने का शुरू कर दिया गया है। दिल्ली से लेकर करनाल तक कुल 17 स्टेशन बनाए जाएंगे। यह भी लगभग तय हो गया है कि करनाल जिले में तीन स्टेशन बनेंगे।


250 लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था
पहला स्टेशन घरौंडा, दूसरा ऊंचा सामना गांव के पास और तीसरा स्टेशन बलड़ी गांव के पास बनाया जाएगा। यह ट्रेन छह से 10 मिनट के अंदर सर्विस के लिए उपलब्ध रहेगी। प्रत्येक ट्रेन में एक समय में 250 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।
ड्रोन सर्वे का काम एक महीने में होगा पूरा
उपायुक्त निशांत यादव का कहना है कि इस महत्वपूर्ण प्राेजेक्ट के लिए ड्रोन सर्वे का काम काम करीब एक माह में पूरा कर लिया जाएगा। यह प्रोजेक्ट पूरा होने से दिल्ली आने-जाने में बस या ट्रेन से लगने वाला समय करीब आधा कम हो जाएगा।


इन जिलों के लोगों को भी फायदा
इस प्रोजेक्ट से करनाल के अलावा कुुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर, कैथल और चंडीगढ़ तक के लोगों को फायदा होगा। यह पूरा प्रोजेक्ट हादसों से मानव की सुरक्षा के साथ-साथ हरियाणा को खुशहाल और समृद्ध बनाएगा। हरियाणा सरकार के सराय काले खां-दिल्ली-पानीपत रिजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) कारिडोर के करनाल तक विस्तारीकरण के कार्य को सैद्धांतिक मंजूरी केंद्र सरकार ने दे थी।

हरियाणा और दिल्ली की कनेक्टिविटी और मजबूत
इस प्राेजेक्ट से जहां करनाल सहित पूरे एनसीआर में परिवहन सुविधाओं में वृद्धि होगी। हरियाणा और दिल्ली में सड़क हादसों और प्रदूषण लेवल में भी कमी आएगी। एनसीआर में नौकरीपेशा लोगों का नाइट स्टे का झंझट खत्म होगा। दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में काफी संख्या में उत्तरी हरियाणा और अन्य क्षेत्रों के लोग पढ़ाई और नौकरी के लिए वहीं रहते हैं, घर से ज्यादा दूर होने के कारण अप-डाउन नहीं कर पाते, नाइट स्टे ही विकल्प है। रैपिड ट्रेन के शुरू होने से सफर सुगम होगा और लोग नाइट स्टे के झंझट से बचेंगे।
पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें
Jul 16 2020 (18:49) Iran denies 'dropping' India from key railway project (www.aljazeera.com)
Commentary/Human Interest
INT/International
0 Followers
20588 views

News Entry# 414360  Blog Entry# 4670320   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
The Chabahar-Zahedan rail line will eventually stretch to Zaranj in Afghanistan, enabling hassle-free trade.

Iran denied an Indian newspaper report that New Delhi was dropped from a key rail project along the border with Afghanistan after it showed reluctance in investing fearing American sanctions.

A
...
more...
deputy to Iran's Ports and Maritime Organization, Farhad Montaser, called the story "totally false because Iran has not inked any deal with India regarding the Zahedan-Chabahr" railway.

"Iran has only signed two agreements with Indians for investment in Chabahar: one is related to port's machinery and equipment, and the second is related to India's investment to the tune of $150m," Montaser was quoted by the IRNA news agency as saying on Wednesday.

"We had a list of Indian investments in Chabahar port, which also included the issue of Chabahar railway infrastructure and the railway, but during the negotiations it was not agreed."

He added "sanctions have nothing to do to Iran-India's cooperation in Chabahar".

The Hindu newspaper reported on Tuesday the Iranian government decided to proceed with the long-stalled rail project without India's participation.

A track-laying ceremony for the Chabahar-Zahedan rail line was held last week. It will eventually stretch to Zaranj on the Afghan side, enabling hassle-free trade and movement.

Indian consultancy IRCON had pledged to provide all services and funding for the project, estimated at about $1.6bn, according to the Hindu report.

In 2018, Washington agreed to a waiver for Chabahar port under the Iran Freedom and Counter-Proliferation Act of 2012, but the newspaper said Indian officials were still wary. 

Iran's President Hassan Rouhani has previously described the port as a vital part of shaping Iran's economic future.

SOURCE: News agencies

Rail News
17055 views
Jul 16 2020 (19:05)
Sk Mangla
skm^~   2107 blog posts
Re# 4670320-1            Tags   Past Edits
Let's await Pappu's reaction to this news !!
Dec 21 2018 (01:15) पानीपत के बहुचर्चित समझौता ब्लास्ट मामले में गुरुवार को पंचकूला स्थित एनआईए कोर्ट में सुनवाई होगी. (m.hindi.eenaduindia.com)
0 Followers
32472 views

News Entry# 372062  Blog Entry# 4130340   
  Past Edits
Dec 21 2018 (01:15)
Station Tag: Diwana/DWNA added by Accept the Truth^~/1270085

Dec 21 2018 (01:15)
Station Tag: Panipat Junction/PNP added by Accept the Truth^~/1270085

Dec 21 2018 (01:15)
Train Tag: Samjhauta Link Express/14001 added by Accept the Truth^~/1270085
पंचकूला: पानीपत के बहुचर्चित समझौता ब्लास्ट मामले में गुरुवार को पंचकूला स्थित एनआईए कोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट में मुख्य आरोपी असीमानंद समेत सभी आरोपी पेश होंगे. पिछली सुनवाई के दौरान आरोपियों के बयान दर्ज नहीं हुए थे.
Dec 21 2018 (01:11) ट्रेन के आगे कूद कर बुजुर्ग ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखी दर्दभरी कहानी (hindi.news18.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
27990 views

News Entry# 372060  Blog Entry# 4130338   
  Past Edits
Dec 21 2018 (01:11)
Station Tag: Gohana Junction/GHNA added by Accept the Truth^~/1270085

Dec 21 2018 (01:11)
Train Tag: Ekta Express/14795 added by Accept the Truth^~/1270085
Trains:  Ekta Express/14795  
Stations:  Gohana Junction/GHNA  
गोहाना-रोहतक रेलवे लाइन पर गांव घिलौड़ रेलवे स्टेशन के पास रोहतक की तरफ से आ रही ऐकता एक्सप्रेस के समाने कूद कर एक बुजुर्ग ने जान देने की कोसिस की. गंभीर हालत में घायल बुजुर्ग को ट्रेन के गार्ड और ड्राइवर गोहाना ले आये और रेलवे पुलिस की मदद से घायल बुजुर्ग को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया.डाक्टरों ने घायल बुजुर्ग की हालत को गंभीर देहते हुए खानपुर पीजीआई रेफर कर दिया जहा रस्ते में बुजुर्ग की मौत हो गई. मृतक सत्यवान (58 ) साल का गांव घिलौड़ का ही रहने वाला था और पानीपत थर्मल पलांट में ड्राइवर के पद पर तैनात था. मृतक के पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है. रॉन्ग साइड से आ रही थी कार, रोका तो ट्रैफिक पुलिसकर्मी को बोनट पर घसीटासुसाइड नोट में उसने अपनी मौत का जिम्मेदार गांव के दो लोगों को ठहराया है. वहीं पुलिस ने इस मामले...
more...
में मृतक के परिजनों के बयान पर करवाई करते हुए शव का पोस्ट मार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है,मामले की जांच कर रहे गोहाना रेलवे पुलिस के एएसआई राज सिंह ने बताया की मृतक गांव घिलौड़ का ही रहने वाला था और पानीपत थर्मल पलांट में ड्राइवर के पद पर तैनात था. मृतक के पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है जिस में अपनी मोत का जिमेवार गांव के दो लोगों को ठहराया है.सुसाइड नोट में लिखा है गांव के ही रहने वाले नंदर और उसके पिता धीरा ने उसके बेटे पर कुछ तांत्रिक क्रिया करवा उसे अपने वश में कर रखा है. जिसके चलते वो सुसाइड कर रहा है. उसने अपनी मौत का जिम्मेदार नंदर और उसके पिता धीरा को बताया है. दोनों के खिलाफ क़ानूनी करवाई की जाये इस सुसाइड नॉट के आधार पर दोनों के खिलाफ हत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी और शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया है.
गोहाना-रोहतक रेलवे लाइन पर गांव घिलौड़ रेलवे स्टेशन के पास रोहतक की तरफ से आ रही ऐकता एक्सप्रेस के समाने कूद कर एक बुजुर्ग ने जान देने की कोसिस की. गंभीर हालत में घायल बुजुर्ग को ट्रेन के गार्ड और ड्राइवर गोहाना ले आये और रेलवे पुलिस की मदद से घायल बुजुर्ग को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया.डाक्टरों ने घायल बुजुर्ग की हालत को गंभीर देहते हुए खानपुर पीजीआई रेफर कर दिया जहा रस्ते में बुजुर्ग की मौत हो गई. मृतक सत्यवान (58 ) साल का गांव घिलौड़ का ही रहने वाला था और पानीपत थर्मल पलांट में ड्राइवर के पद पर तैनात था. मृतक के पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है.VIDEO: रॉन्ग साइड से आ रही थी कार, रोका तो ट्रैफिक पुलिसकर्मी को बोनट पर घसीटासुसाइड नोट में उसने अपनी मौत का जिम्मेदार गांव के दो लोगों को ठहराया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में मृतक के परिजनों के बयान पर करवाई करते हुए शव का पोस्ट मार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है,मामले की जांच कर रहे गोहाना रेलवे पुलिस के एएसआई राज सिंह ने बताया की मृतक गांव घिलौड़ का ही रहने वाला था और पानीपत थर्मल पलांट में ड्राइवर के पद पर तैनात था. मृतक के पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है जिस में अपनी मोत का जिमेवार गांव के दो लोगों को ठहराया है.सुसाइड नोट में लिखा है गांव के ही रहने वाले नंदर और उसके पिता धीरा ने उसके बेटे पर कुछ तांत्रिक क्रिया करवा उसे अपने वश में कर रखा है. जिसके चलते वो सुसाइड कर रहा है. उसने अपनी मौत का जिम्मेदार नंदर और उसके पिता धीरा को बताया है. दोनों के खिलाफ क़ानूनी करवाई की जाये इस सुसाइड नॉट के आधार पर दोनों के खिलाफ हत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी और शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया है.
Dec 21 2018 (01:08) पूजा एक्सप्रेस के आगे बाइक आने से ट्रेन का पावर पाइप टूटा, तीन घंटे तक खड़ी रही (www.bhaskar.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
42370 views

News Entry# 372058  Blog Entry# 4130335   
  Past Edits
Dec 21 2018 (01:08)
Station Tag: Samalkha/SMK added by Accept the Truth^~/1270085

Dec 21 2018 (01:08)
Train Tag: Pooja SF Express/12414 added by Accept the Truth^~/1270085
Trains:  Pooja SF Express/12414  
Stations:  Samalkha/SMK  
Panipat News - अजमेर से जम्मू की ओर से जा रही पूजा एक्‍सप्रेस ट्रेन के आगे अचानक बाइक आ गई। जिससे ट्रेन का पावर पाइप टूट गया। वहीं...
Page#    329 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy