Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

चलती है (ग्वालियर-भोपाल वाया गुना बीना ICE) उड़ती है धूल जलते है दुश्मन खिलते है फूल - Adi Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Jun 25 03:31:01 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search

News Posts by हिसार जंक्शन

Page#    Showing 1 to 5 of 17 news entries  next>>
May 29 2018 (23:06) नौ घंटे तक क्यूसीआई टीम ने किया मुआयना, 250 से लिया फीडबैक (www.amarujala.com)
IR Affairs
NWR/North Western
0 Followers
9251 views

News Entry# 338765  Blog Entry# 3465856   
  Past Edits
May 29 2018 (23:06)
Station Tag: Hisar Junction/HSR added by हिसार जंक्शन~/1169627
Stations:  Hisar Junction/HSR  
नौ घंटे तक क्यूसीआई टीम ने किया मुआयना, 250 से लिया फीडबैक
अमर उजाला ब्यूरो
हिसार।
हिसार रेलवे स्टेशन की स्वच्छता रैंकिंग के लिए क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई) की टीम ने रविवार को पांच बिंदुओं पर जांच की। टीम ने पहले दिन करीब 250 लोगों से फीडबैक लिया। स्वच्छता को लेकर टीम का सर्वे सोमवार को भी जारी रहेगा। टीम ने
...
more...
रात नौ बजे तक स्टेशन के कई हिस्सों को जांचा।
क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम रविवार सुबह सात बजे हिसार पहुंची। टीम ने हिसार स्टेशन पहुंचते ही अपनी लोकेशन को ऑनलाइन किया। टीम सदस्य सत्यम सिंह और अब्दुल्ला अंसारी ने रविवार को सुबह सात से दोपहर एक बजे तक यात्रियों से सफाई पर फीडबैक लिया। दूसरे सत्र में शाम तीन बजे के टीम सदस्यों ने रेलवे कार्यालयों में रजिस्टरों का जायजा लिया। रजिस्टरों में सफाई कर्मियों की हाजिरी से लेकर कर्मियों के वेतन भुगतान की भी जानकारी ली। उन्होंने जांच में सफाई कर्मियों का वेतन भुगतान के ऑनलाइन होने और ऑफलाइन होने की भी जानकारी प्राप्त की।
इन जगहों का किया निरीक्षण
क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्यों ने रेलवे स्टेशन पर शौचालयों, पार्किंग, प्लेट फार्म फर्श, रेलवे ट्रैक, पेयजल सुविधा, अधिकारियों के कार्यालयों में जाकर रजिस्टरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के बाद सारा एकत्रित किया डाटा ऑनलाइन कर दिया।
एप के जरिये आप भी दें फीडबैक
रेल स्वच्छ के माध्यम से भी स्वच्छ अभियान को फीडबैक दिया जा सकता है। रेल स्वच्छ एप को मोबाइल में प्ले स्टोर से इंस्टॉल किया जा सकता है। रेलवे स्टेशन अधीक्षक महेंद्र पाल चुघ ने बताया कि इस एप के माध्यम भी हम अपने स्टेशन को अच्छी रैंक दिलाने में मदद कर सकते हैं। एप पर स्टेशन की सफाई व्यवस्था को लेकर सवालों के हां और ना में उत्तर देकर फीडबैक दे सकते हैं।
आज भी जारी रहेगा निरीक्षण
टीम ने रविवार को कई जगह से मोबाइल वीडियो क्लिप बनाई। कुछ जगह से फोटो लेकर अपलोड किए। टीम ने पहले दिन में करीब 250 लोगों से फीडबैक लिया है। टीम सोमवार को भी 50 लोगों से फीडबैक लेगी। टीम ने 300 लोगों से फीडबैक का लक्ष्य तय किया है।
पिछली बार 173वें नंबर पर रहे
पिछली बार हिसार रेलवे स्टेशन ने स्वच्छ रेलवे सर्वे में हिस्सा लिया था, जिसमें हिसार को 173वीं रैंक मिली थी। पिछले साल मई में रेलवे ने स्वच्छ स्टेशन का रिजल्ट जारी किया गया था। इस बार हिसार को पहले 100 में आने की उम्मीद है।
यात्री बोले- सफाई तो बहुत बढ़िया हो री सै
1. रेवाड़ी के महेंद्र सिंह ने बताया कि सफाई तो बहुत बढ़िया है। इसी तरह के सारे रेलवे स्टेशन होने चाहिए। मुझे रेवाड़ी जाना है। कभी कभार यहां आते हैं। यहां गंदगी नहीं है।
2. रेवाड़ी के बास रत्नथल गांव के मातादीन सिंह का कहना है कि जमा साफ सुथरा स्टेशन हो रया सै। ईब तो स्टेशन पै जमा जी सा लागै सै। पहलां तो स्टेशन पर बदबू आया करती।
3. कोसली के महिपाल ने बताया कि रेलवे हमारी अपनी प्रॉपर्टी है। हर नागरिक का कर्तव्य बनता है कि स्टेशनों पर गंदगी न फैलाएं। हिसार रेलवे स्टेशन पर काफी अच्छी सफाई है।
May 04 2018 (00:01) अलवर में तूफान से सडक़ पर ही नहीं, रेलवे लाइन पर भी हुआ भारी नुकसान, यात्री हुए परेशान (m.patrika.com)
Major Accidents/Disruptions
NWR/North Western

News Entry# 335939   
  Past Edits
May 04 2018 (00:01)
Station Tag: Alwar Junction/AWR added by हिसार जंक्शन/1169627
Stations:  Alwar Junction/AWR  
अलवर में तेज तूफान की वजह से सडक़ पर ही नहीं, रेलवे ट्रेक पर भी भारी नुकसान हुआ है।
अलवर में तेज तूफान की वजह से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। अलवर में तेज तूफान की वजह से रेल लाइन भी प्रभावित हुई। कई जगह रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिर गए। इससे कई ट्रेनें लेट हुई। यात्रियों को इस वजह से अलवर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करना पड़ा।
तूफान से गड़बड़ाया ट्रेनों का संचालन
तूफान
...
more...
के चलते अलवर ट्रैक पर कई ट्रेनों का संचालन गड़बड़ा गया। रेलवे के अनुसार शिवाजी पार्क स्थित ब्रांच केबिन के पास, महवा तथा अलवर-पड़ीसल रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिर गए। इस कारण अजमेर-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को करीब 15 मिनट अलवर में खड़ा रखा गया। वहीं जयपुर-हिसार तीन घंटे महवा स्टेशन पर खड़ा रहा। अलवर -मथुरा रेल लाइन पर विद्युत लाइन टूटने से अलवर-मथुरा पैंसेजर करीब ढाई घंटे अलवर स्टेशन पर खड़ा रहा। इसके अलावा प्वाइंट नम्बर 66, 69 सहित कई स्थानों पर गिरने से विद्युत संचालन प्रभावित हुआ, वहीं पेड़ गिरने से सिग्नल के तार टूट गए। रात करीब 11 बजे रेलवे की ओर से रेलवे ट्रैक को दुरुस्त किया जा सका।
टायर में फंसा तार, निकल भागा टायर
तूफान में एसएमडी सर्किल के पास एक बिजली का तार टूटकर एक जीप के टायर में बुरी तरह फंस गया। इससे जीप का टायर निकलकर सडक़ पर दौडऩे लगा। गनीमत ये रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। तूफान में हजारों होर्डिंग्स उखडक़र सडक़ पर आ गिरे।
मथुरा-भरतपुर मार्ग की बसों का संचालन अटका
तूफान से बख्तल की चौकी के पास सडक़ पर पेड़ व विद्युत के तार गिरने से लगे जाम के चलते अलवर से भरतपुर, मथुरा, गोविन्दगढ़, खेरली जाने वाली बसों का संचालन प्रभावित हो गया। इससे इस रूट के सैकड़ों यात्री अलवर जंक्शन पर ही फंसे रहे। रोडवेज की लगभग 8-10 बसें जाम में फंस गई। खास बात ये थी कि इनमें बैठी सवारियां मार्ग में ही फंस गई। यह स्थित देर रात समाचार लिखे जाने तक बनी रही।
May 03 2018 (07:48) ट्रायल के तौर पर दुर्ग से चलकर जींद पहुंची ट्रेन, फिरोजपुर को गई (m.bhaskar.com)
New/Special Trains
NR/Northern
0 Followers
13896 views

News Entry# 335854  Blog Entry# 3373783   
  Past Edits
May 03 2018 (07:48)
Station Tag: Jind Junction/JIND added by हिसार जंक्शन/1169627
छत्तीसगढ़ के दुर्ग रेलवे स्टेशन से चलकर फिरोजपुर तक जानेे वाली अंत्योदय एक्सप्रेस 22895 बुधवार को ट्रायल के तौर पर जींद पहुंची। इसमें केवल रेलवे कर्मचारी ही सवार थे। ट्रेन दोपहर एक बजकर 40 मिनट पर जंक्शन पहुंची। जहां यात्रियों व रेलवे कर्मचारियों ने फूल-मालाओं से स्वागत किया।
स्टेशन अधीक्षक अनिल यादव ने ट्रेन ड्राइवर को बुके देकर अभिनंदन किया। उसके बाद स्टेशन अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस ट्रेन की शुरुआत 1 मई को रायपुर जंक्शन पर साढ़े 11 बजे हुआ था और उसके बाद ट्रेन को रवाना कर दिया था। अब यह ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर जाएगी। उसके बाद फिरोजपुर से 3 मई को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर दुर्ग के लिए चलेगी। यह
...
more...
ट्रेन प्रत्येक रविवार को चलेगी जबकि फिरोजपुर से ट्रेन नंबर 22896 के रूप में मंगलवार को वापस आएगी।
यात्रियों की कई वर्षों से मांग थी कि दिल्ली से फिरोजपुर की ओर जाने वाली कोई भी ट्रेन लगभग शाम सात बजे आए, क्योंकि उस समय बठिंडा, फिरोजपुर जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं थी। इससे पहले जनता एक्सप्रेस, श्रीगंगानगर इंटरसिटी, अवध-असम एक्सप्रेस समेत कई पैसेंजर ट्रेन टोहाना, जाखल व बठिंडा जाती हैं जो कि छह बजे से पहले ही चली जाती है। उसके बाद रात 11 बजे तक कोई भी ट्रेन नहीं थी। अब इस ट्रेन के चलने से शाम के समय फिरोजपुर, टोहाना, जाखल, बठिंडा जाने के लिए यात्रियों को सुविधा मिल गई है। दिल्ली-बठिंडा रेलमार्ग पर शताब्दी एक्सप्रेस को छोड़कर दस से ज्यादा ऐसी ट्रेनें है जो एक्सप्रेस हैं। वे सभी ट्रेने रोहतक से जींद आने में बिना किसी ठहराव के लगभग एक घंटा का समय लगाती है, लेकिन अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन रोहतक से जींद आने में केवल 45 मिनट ही लगाएगी। जिससे यात्रियों को समय में भी बचत होगी।
छत्तीसगढ़ दुर्ग स्टेशन से सुबह 7: 10 बजे चलेगी और जींद जंक्शन पर शाम 6:45 बजे पहुंचेगी, फिरोजपुर की तरफ जाने वालों को मिलेगी सुविधा
यहां होगा ठहराव
दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी मुडवारा, दमोह, सागर, झांसी, दिल्ली सफदरगंज, रोहतक, जींद, जाखल, मानसा, बठिंडा, फरीदकोट और फिरोजपुर स्टेशन।
एक्सप्रेस ट्रेनों के समान होगा किराया
अंत्योदय एक्सप्रेस का किराया ज्यादा नहीं है। जो फिलहाल एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं। उन्हीं के लगभग किराया इस ट्रेन का है। वैसे शाम काे फिरोजपुर जाने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन उपयुक्त है। इस समय फिरोजपुर जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं थी।' -अनिल यादव, स्टेशन अधीक्षक, जींद।

14767 views
May 03 2018 (09:17)
✿✿Lets Fight Corruption in Indian Railways✿✿
ashii~   1646 blog posts
Re# 3373783-1            Tags   Past Edits
This newspaper reporter and Jind station supd mentioned both are mad
sab bakvas likha hea
sari timing galat hea
चरखी दादरी (भिवानी)। चरखी दादरी के पास बुधवार सुबह हिसार से रेवाड़ी जा रही पैसेंजर ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग गई। इससे गाड़ी में सवार सैकड़ों यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में गाड़ी को चरखी से थोड़ी दूर स्थित गांव झाड़ली के पास रोका गया और सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। इस गाड़ी को दूसरा इंजन मंगवाकर करीब आधे घंटे बाद रवाना किया जा सका।


...
more...

शॉर्ट-सर्किट से लगी आग
प्राप्त जानकारी के अनुसार हिसार-रेवाड़ी पैसेंजर ट्रेन नंबर 54835 सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर चरखी दादरी रेलवे स्टेशन से रेवाड़ी जंक्शन के लिए रवाना हुई थी। कुछ ही दूरी पर गांव ढलानवास फाटक के पास इंजन में आग लग गई, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। गाड़ी को रोककर फायर बिग्रेड को सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची झाड़ली पावर प्लांट की फायर ब्रिगेड और रेलवे कर्मचारियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उधर रेवाड़ी से दूसरा इंजन मंगवाकर 10 बजकर 5 मिनट पर गाड़ी को रेवाड़ी के लिए रवाना किया गया। गाड़ी के इंजन में आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है, जिसके चलते काफी देर तक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दफ्तरी कामकाज से आने-जाने वालों को देरी हुई, वहीं हिसार की ओर जाने वाली ट्रेन भी लेट हो गई।
Nov 22 2015 (15:21) बिजली करंट से रफ्तार भरेंगी ट्रेनें (m.jagran.com)
New Facilities/Technology
NWR/North Western
0 Followers
10159 views

News Entry# 248597  Blog Entry# 1661511   
  Past Edits
Nov 22 2015 (3:21PM)
Station Tag: Bhiwani Junction/BNW added by Hisar Junction/1169627

Nov 22 2015 (3:21PM)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by Hisar Junction/1169627

Nov 22 2015 (3:21PM)
Station Tag: Hisar Junction/HSR added by Hisar Junction/1169627
जागरण संवाददाता, भिवानी : भिवानी के लोगों के लिए अच्छी खबर है। इस ट्रैक पर ट्रेनें जल्द बिजली के करंट से रफ्तार भरेंगी और परियोजना के पूरा होने के बाद सफर भी कम समय में पूरा हो जाएगा। इसके अलावा भिवानी व हिसार को नई एक्सप्रेस गाड़िया मिलने की उम्मीद भी जग जाएगी।
रेलवे की विद्युतीकरण परियोजना के कार्य का बृहस्पतिवार को नारियल तोड़कर श्रीगणेश किया गया। इससे पूर्व रेवाड़ी-भिवानी-हिसार रेल लाइन के दोहरीकरण का कार्य भी तेजी से चल रहा है। रेलवे विभाग का दावा है कि यह कार्य वर्ष 2016 के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।
रेलवे
...
more...
अधिकारियों ने मानेहरू के समीप बृहस्पतिवार को हवन यज्ञ और नारियल तोड़ कर रेलवे लाइनों पर इलेक्ट्रिक वाय¨रग का कार्य शुरू कर दिया। यह कार्य मानेहरू से हिसार तक किया जाना है। इस कार्य के शुरू होने के साथ ही रेल यात्रियों की उम्मीदें बढ़ गई हैं। रेवाड़ी से मानहेरू तक विद्युतीकरण परियोजना का कार्य पहले से ही चल रहा है।
इलेक्ट्रिक वाय¨रग के बाद ये मिल सकती हैं गाड़ियां
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2016 के अंत तक इलेक्ट्रिक वाय¨रग का कार्य पूरा होने के साथ ही भिवानी को ये गाड़ियां मिल सकती हैं:
1. हिसार से अमृतसर
2. ¨रगस से रेवाड़ी
3. दिल्ली-रेवाड़ी वाया गुड़गांव
ये होगा फायदा
इलेक्ट्रिक वाय¨रग और दोहरीकरण से कुछ इस प्रकार के फायदे होंगे :-
1. गाड़ियों की स्पीड बढ़ेगी।
2. गाड़ियों के लेट होने की समस्या खत्म होगी।
3. लंबी दूरी की गाड़ियां इस रूट पर बढ़ेंगी।
4. गाड़ियों के स्टार्ट होने में कम से समय लगेगा।
5. यात्रियों को लंबा इंतजार नहीं करना होगा।
6. रेलवे को इंधन की भी बचत होगी।
रेल यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ेंगी
मानेहरू के समीप इलेक्ट्रिक वाय¨रग का कार्य शुरू किया गया है। मानेहरू से हिसार तक होने वाले इस कार्य के अगले साल के अंत तक पूरा होने की उम्मीद की जा सकती है।
केके गुप्ता,
प्रोजेक्ट मैनेजर रेलवे।
रेवाड़ी-हिसार रेल लाइन के विद्युतीकरण का कार्य जारी है। दोहरीकरण का कार्य भी चल रहा है। हालांकि भिवानी वासियों की रेलवे से बहुत मांगें लंबित पड़ी हैं। फिर भी विद्युतीकरण और दोहरीकरण का कार्य होने से यहां गाड़ियों की संख्या भी बढ़ेगी। समय की भी बचत होगी और यात्रियों को परेशानी से भी निजात मिलेगी। उम्मीद की जा सकती है कि अगले साल के अंत तक यात्रियों के लिए अच्छी खबर आएगी।
महावीर डालमिया, प्रधान
दैनिक रेल यात्री एवं जन कल्याण संघ।
शुभारंभ पर ये रहे मौजूद
मानेहरू के पास इलेक्ट्रिक वाय¨रग के समय प्रोजेक्ट मैनेजर केके गुप्ता, डिप्टी एसएस सतबीर ¨सह, बुधराम शर्मा, रमेश पचेरवाल, राजकुमार वर्मा, रमेश वैकटेश रमन, पीके जैन, प्रवीन, सुभाष, गुलजारीलाल, सुरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

11290 views
Nov 25 2015 (20:35)
Balram Singh
Balram_Singh   28 blog posts
Re# 1661511-1            Tags   Past Edits
अलवर से रेवाड़ी बिजली वाली ट्रेन कब तक चलेगी?

11408 views
Nov 25 2015 (21:38)
हिसार जंक्शन
HisarJunction~   3326 blog posts
Re# 1661511-2            Tags   Past Edits
bhai rewari sabji mandi tk to complete hai ...ab decmbr me kh rhe h ki...rewari yard b cmplt ho jayega .... to umeed kro ki agle budget tk EMU mil jaaye .rewari mathura ya rewari alwar tk
Page#    17 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy