Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

अपनी संपूर्ण क्रांति, राजधानी से कम है के 🔥- Arjun Rai

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Jan 22 16:36:15 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Blog Posts by AJ®
Page#    4658 Blog Entries  next>>
Rail News
6466 views
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
Today (07:06)   आजादी के बाद पहली बार मालगाड़ी पहुंचते ही खिल उठे चेहरे

Anupam Enosh Sarkar^~   19358 news posts
Entry# 4852835   News Entry# 434456         Tags   Past Edits
जिलावासियों का रेल का सपना गुरुवार को सकार हो गया। आजादी के बाद पहली बार जिला मुख्यालय स्थित रामनगर रेलवे स्टेशन पर 10 बोगियों वाली मालगाड़ी जब इंजन के साथ पहुंची और रेल की सीटी बजी तो गोड्डा वासी खुशी से चहक उठे। रेल को लेकर देखकर लोग उत्साहित हो गए। पहली बार मालगाड़ी देखकर लोग अपनी खुशी को रोक नहीं पा रहे थे। मालगाड़ी में लगा इंजन से जैसे ही स्टेशन पहुंचने के पहले सीटी बजी तो लोगों के चेहरे खिल उठे व गर्मजोशी से लोगों ने इसका स्वागत किया।
संवाद सहयोगी, गोड्डा : जिलावासियों का रेल का सपना गुरुवार को सकार हो गया। आजादी के बाद पहली बार जिला मुख्यालय स्थित रामनगर रेलवे स्टेशन पर 10 बोगियों वाली मालगाड़ी जब
...
more...
इंजन के साथ पहुंची और रेल की सीटी बजी तो गोड्डा वासी खुशी से चहक उठे। रेल को लेकर देखकर लोग उत्साहित हो गए। पहली बार मालगाड़ी देखकर लोग अपनी खुशी को रोक नहीं पा रहे थे। मालगाड़ी में लगा इंजन से जैसे ही स्टेशन पहुंचने के पहले सीटी बजी तो लोगों के चेहरे खिल उठे व गर्मजोशी से लोगों ने इसका स्वागत किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। मालगाड़ी आने की सूचना पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल व सांसद निशिकांत दुबे के पक्ष में नारे भी लगे। दिन के करीब 2.30 बजे दस रैक में रेलपटरी लेकर इंजन संख्या 12790 गोड्डा पहुंचा जहां चालक राजकुमार मीणा व उनके सहयोगियों को लोगों ने मिठाई का डब्बा भेंट किया।
रेलकर्मी के मुताबिक रेल इंजन ट्रायल के लिए भागलपुर से आया। बताया कि उन्हें सूचना दी गई कि पोड़ैयाहाट में रेल पटरी लदी रैक को नई रेल लाइन पर पोड़़ैयाहाट स्टेशन से गोड्डा स्टेशन लाया जाना है। चालक ने बताया कि पहली बार नई रेल लाइन पर रैक को लेकर वे आए हैं। बहुत सावधानी बरती जा रही थी। बताया कि पोड़ैयाहाट से गोड्डा पहुंचने में लगभग डेढ़ घंटे का समय लगा। नई लाइन पर पहली बार डेढ़ किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से मालगाड़ी चल रही थी। कहा कि ट्रायल पूरी तरह सफल रहा है। मालगाड़ी लाने में कहीं कोई कठिनाई नहीं हुई। हाइस्पीड पैनल का प्रयोग किया गया है नई लाइन में :
गोड्डा: गोड्डा-हंसडीहा रेल लाइन बिछाने में हाइस्पीड पैनल लगाया गया है। इस रेलखंड पर रेलगाड़ी लगभग 130 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है। पूरी लाइन में कंक्रीट स्लीपर का उपयोग किया गया है। इस बाबत एसएसई प्रमोद कुमार ने कहा कि रेल पटरी बिल्कुल आधुनिक है। भविष्य की योजना को लेकर नई रेल लाइन तैयार की गई है। यही लाइन गोड्डा से महागामा होते हुए मिर्चाचौकी जाएगी। बताया कि अब बाकी बचे काम को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। संभावना है कि पखवारे भर में रेलगाड़ी चलने की स्थिति बन जाएगी। 575 मीटर के तीन प्लेटफार्म पर चला रहा काम: जिला मुख्यालय स्थित रामनगर रेलवे प्लेटफार्म पर गुरुवार की दोपहर पहली बार जब मालगाड़ी पहुंची तो यह संभावना भी बन गई कि अब यहां से रेल का सफर आसान हो जाएगा। यात्री ट्रेन के जल्द परिचालन की संभावना है। गोड्डा रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म भी काफी लंबा बनाया गया है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 575 मीटर लंबे प्लेटफार्म पर तीन ट्रैक बिछाई जा रही है। पहले चरण में यात्री गाड़ी चलाने के लिए दो प्लेटफार्म तैयार किया है जबकि एक और प्लेटफार्म बनाया जा रहा है। गोड्डा स्टेशन जंक्शन बनेगा, क्यों कि यहां से अडाणी पावर प्लांट के लिए भी रेल पटरी बिछ रही है। वहीं इसी लाइन में गोड्डा-महगामा-मिर्जाचौकी रेल लाइन भी जुटने वाली है। रेलवे स्टेशन पर चला सेल्फी का दौर
पूर्व से निर्धारित ट्रायल के लिए मालगाड़ी व इंजन के आने की सूचना लोगों को मिल गई थी। दैनिक जागरण ने ही सबसे पहले अपने पाठकों को ट्रेन के ट्रायल की खबर गुरुवार के अंक में प्रकाशित किया जिसे पढ़ कर काफी संख्या में गुरुवार की दोहपर लोग स्टेशन पर जमा थे। जैसे ही रेल की सीटी सुनाई दी। आसपास व बाजार से लोग रामनगर रेलवे स्टेशन पहुंचने लगे। रेल स्टेशन पर पहली बार पहुंची मालगाड़ी व इंजन को देखने के लिए महिला व बच्चे भी पीछे नहीं रहे। जबकि युवाओं की अच्छी खासी भीड़ जमा रही। इस दौरान सेल्फी का दौर भी खूब चला। युवाओं ने रेल इंजन व मालगाड़ी पर चढ़कर सेल्फी लिया। युवाओं ने कहा कि आज काफी खुशी महसूस हो रही है। अब तय हो गया कि रेल के सफर के लिए अब भागलपुर दुमका व देवघर पर आश्रित नहीं रहना पड़ेगा। वहीं एक बुजर्ग ने कहा कि यह काफी सराहनीय है। केंद्र सरकार बधाई के पात्र है। जनता से किया वायदे को सांसद ने किया पूरा: सामाजिक कार्यकर्ता व भाजपा नेता संतोष कुमार सिंह ने कहा कि आज का दिन जिला के लिए बहुत ही अहम दिन है। लंबे इंतजार के बाद पहली बार मालगाड़ी गोड्डा पहुंची। कहा कि रेल लाने में स्थानीय सांसद डॉ. निशिकांत दुबे की भूमिका अहम रही। जिनके प्रयास से आज गोड्डा जिला मुख्यालय रेल से जुड़ गया है। गोड्डा से हंसडीहा यात्री रेल जल्द ही शुरू हो रही है। जबकि गोड्डा-महगामा व मिर्जाचौकी के बीच भी आनेवाले समय में रेल पटरी बिछाने का काम शुरू होगा। सांसद निशिकांत दुबे ने जनता के किया वादा पूरा करने का काम किया है। केंद्र सरकार व रेल मंत्रालय पर लगातार सांसद की ओर से रेल लाने को लेकर दबाव बनाया गया जिसका परिणाम सामने है। मौके पर भाजपा नेता कृष्ण कन्हैया, शिवेश वर्मा,पवन झा आदि मौजूद थे। प्रधानमंत्री का वाद हुआ पूरा,लंबी दूरी पहली ट्रेन चलाने का प्रयास:सांसद
स्थानीय सांसद डा. निशिकांत दुबे ने आजादी के बाद पहली बार ट्रायल इंजन व मालगाड़ी के जिला मुख्यालय पहुंचने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गोड्डा में रेल पहुंचने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वादा पूरा हुआ है। आज रेल मंत्री बात हुई है, उनका प्रयास है कि गोड्डा से पहली यात्री गाड़ी लंबी दूरी की चलें रेल मंत्री ने आश्वस्त किया है कि हमसफर ट्रेन गोड्डा से पहली ट्रेन चलेगी जबकि लोकल ट्रेन अलग से चलेगी। वही कहा कि गोड्डा से आनेवाले समय में कई लंबी दूरी की गाड़ी चलेगी कुछ वक्त लगेगा इसके साथ ही रांची,पटना व हावड़ा के लिए भी रेल चलेगी गोड्डा बड़ा स्टेशन बनेगा।

Rail News
5979 views
Today (07:33)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4852835-1            Tags   Past Edits
पटना की ट्रेन की जगह वाया PNBE सीधे वाराणसी की ट्रेन दी जाए तो BGP/JMP को भी काशी विश्वनाथ जी के दर्शन की सीधी सेवा (GNWL) उपलब्ध हो जाएगी..

1 Public Posts - Today

Today (13:17)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4852835-3            Tags   Past Edits
Dumka ke MP Sahab ko dhyan dena chahiye..
even Jharkhand ke CM khud Dumka ke hain still ye haal hai..

2274 views
Today (14:02)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4852835-4            Tags   Past Edits
Dumka ko Kolkata ki ek aur train milegi jaldi hi.. Godda se HWH/KOAA ki koi train chalegi
Rail News
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
Yesterday (10:10)   Indian Railways IRCTC: झारखंड के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द चलेंगी ये ट्रेनें

Anupam Enosh Sarkar^~   19358 news posts
Entry# 4851879   News Entry# 434355         Tags   Past Edits
पूर्व रेलवे कुछ और बंद ट्रेनों को चलाने की तैयारियां शुरू की है। इसे लेकर महाप्रबंधक ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है। यात्रियों की मांग के अनुसार ट्रेनें चलाई जाएंगी। इस दौरान कोविड नियमों का पालन अनिवार्य होगा।
धनबाद, जेएनएन। झारखंड से बिहार और गुजरात जानेवाले यात्रियों के लिए जल्द दो ट्रेनें चलने वाली हैं। इनमें एक रांची-भागलपुर एक्सप्रेस और दूसरी मालदा टाउन-सूरत साप्ताहिक एक्सप्रेस शामिल हैं। पूर्व रेलवे के मालदा रेल मंडल ने देशभर के अलग-अलग रुटों पर 22 ट्रेनों को चलाने की अनुमति मांगी है। इनमें धनबाद और बोकारो चलने वाली दो ट्रेनें शामिल हैं। दोनों ट्रेनें स्पेशल बनकर चलेंगी और उनका टाइम टेबल भी पहले की तरह ही बने रहने की संभावना है। रेलवे के
...
more...
विभागीय सूत्रों के अनुसार, इसी हफ्ते दोनों ट्रेनों के चलने की तारीख का एलान हो जाएगा। रांची-भागलपुर एक्सप्रेस पहले की तरह मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को रांची से और बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस मालदा से हर शनिवार और सूरत से प्रत्येक बुधवार को चलेगी।
मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस के लिए मांगा गया कोच
मालदा रेल मंडल ने मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस के लिए कोच उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। 10 स्लीपर और चार थर्ड एसी कोच की मांग की गई है। पूर्व रेलवे मुख्यालय से कोच भेजने की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। उपलब्ध होते ही ट्रेन पटरी पर लौट जाएगी।
नई ट्रेनों को लेकर पूर्व रेल जीएम ने दिया तैयारियों का निर्देश
पूर्व रेलवे कुछ और बंद ट्रेनों को चलाने की तैयारियां शुरू की है। इसे लेकर महाप्रबंधक ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है। यात्रियों की मांग के अनुसार ट्रेनें चलाई जाएंगी। इस दौरान कोविड नियमों का पालन अनिवार्य होगा।
ट्रैक तैयार होते ही गोड्डा तक चलेगी डुप्लीकेट वनांचल
धनबाद :  रांची से भागलपुर जानेवाली डुप्लीकेट वनांचल एक्सप्रेस को गोड्डा तक चलाने की अनुमति रेलवे बोर्ड पहले ही दे चुकी है। पोड़ैयाहाट तक ट्रैक बनकर तैयार है और उससे आगे भी काम जारी है। गोड्डा तक रेलवे ट्रैक बिछने के साथ ही भागलपुर तक जानवाली ट्रन गोड्डा तक चलेगी। इससे रांची से बोकारो और धनबाद होकर गोड्डा तक पहुंचन को सीधी ट्रन मिल जाएगी।

Rail News
8760 views
Yesterday (10:44)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851879-1            Tags   Past Edits
गोड्डा तक आज शायद लोको पहुंचेगा.. ट्रैक बिछ चुका है.
CRS होते ही ट्रेन शुरू हो जाएगी.

1 Public Posts - Yesterday

Yesterday (16:35)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851879-3            Tags   Past Edits
same slot par TATA-BGP Exp ka 3 days SER proposal diya tha. may be till BGP wo chalegi future me. Aur Dubey ji usko bhi Godda se chalayenge baad me ☝️😝😝

3 Public Posts - Yesterday

2654 views
Yesterday (22:58)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851879-7            Tags   Past Edits
document dekhe the hum 1yr ago.. TATA-BGP Exp ka ASN se via JSME KIUL 18604/03 wale slot par hi ek train triweekly proposed thi..

Humko kaahe Rajnish Reporter bana rahe Bhai aap.. wo document yahan IRI pe aur bhi log dekhe honge 🙏🏼😆

2428 views
Yesterday (23:01)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851879-8            Tags   Past Edits
Ab CRS jaldi hi hoga.. fir train chalegi Godda se

1 Public Posts - Yesterday

551 views
Today (07:37)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851879-10            Tags   Past Edits
दान की बछिया के दांत नहीं गिने जाते हैं भाई.. सिंगल लाइन और साइड का स्टेशन को शुरुआती दौर में जो भी मिल रहा बहुत है.
गोड्डा के लोगों का सुल्तानगंज जमालपुर किउल जमुई से सीधा संपर्क भी तो करवा देगी 18604/03..

बाकी जिसको जल्दी है वो दुमका/जसीडीह से रांची की ट्रेन लेगा या बस से चला जायेगा.. जबर्दस्ती तो चढ़ाया
...
more...
नहीं जाएगा किसी को 18604/03 में. 😝

6 Public Posts - Today

926 views
Today (13:15)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851879-17            Tags   Past Edits
Godda se 3 baje kahan hai bhai?
TT dekhe nahin ho kya? 7:30am par Godda arrival hai.
12:30am ke aaspas Godda se departure hai.
3am kahan se najar aa gaya?

894 views
Today (13:17)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851879-18            Tags   Past Edits
Achha hi hai. Kal ka plan bane to bhi ticket available mil jaye .. behtar hi hai wo to Dumka pax ke liye

2 Public Posts - Today

528 views
Today (13:55)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851879-21            Tags   Past Edits
काहे परेशान हो गुरु? रेलवे को नुकसान होयेगा तो बंद कर दी जाएगी रांची दुमका एक्सप्रेस.. इतनी टेंशन क्यों ले रहे?

1 Public Posts - Today

743 views
Today (14:00)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851879-23            Tags   Past Edits
BGP-DUMK/GODDA line jab sirf MDLE tak thi to 4am par Passenger chalti thi BGP se.. aur almost bharkar hi chalti thi. even abhi Bhagalpur se Poraiyahat ke bich Passenger chalti hai 3am par wo bhi almost full chalti hai. So uski tension mat len aap ki bharegi ya nahi train.
baki 13242 lagbhag poori ki poori BGP me khali ho jati hai aur 4:45am par BGP se BAKA jati hai. obviously early morning me Exp ko kam pax milte hain BGP se BAKA ke liye same train me BAKA se BGP me bahut se log rahte hain jab 13241 wapas aati hai.
wahi
...
more...
hoga 18603/04 me bhi..

kahe pareshan hain aap ye samajh nahi aa raha mere

756 views
Today (14:01)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851879-24            Tags   Past Edits
Ohh.. Dukh is baat ka hai ab samajh aa gaya 😂😂

5 Public Posts - Today
Rail News
3313 views
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
Today (07:19)   मालदा रेल मंडल प्रबंधक को व्यवसायियों ने सौंपा 12 सूत्री मांगों का ज्ञापन

Anupam Enosh Sarkar^~   19358 news posts
Entry# 4852854   News Entry# 434463         Tags   Past Edits
मुंगेर। जमालपुर में रेलवे विश्वविद्यालय की स्थापना, रेल इंजन कारखाना के विकास, जमालपुर डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड में तब्दील करने तथा रेलवे से जुड़े सवालों को लेकर जमालपुर के व्यवसायियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मालदा रेल मंडल प्रबंधक को 12 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे व्यवसायी साईं शंकर ने कहा कि रेल इंजन कारखाना जमालपुर में लगातार वर्क लोड घटाया जा रहा है। जिसका सीधा असर जमालपुर शहर एवं आसपास के क्षेत्र की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है। इलेक्ट्रिफिकेशन की वजह से जमालपुर स्थित डीजल शेड में डीजल इंजन के मेंटेनेंस का कार्य समाप्त हो गया है। इसके अलावा रेल कारखाना स्थित डीजल पीओएच शॉप में संचालित होने वाले डेमू ट्रेनों का डीजल पीओएच कार्य भी अब बंद हो चुका है। रेलवे डीजल शेड जमालपुर एवं रेल कारखाना के डीजल पीओएच शॉप में तैनात अधिकारियों तथा कर्मचारियों का तबादला भी अन्यत्र किया जा रहा है।...
more...
वर्तमान में इलेक्ट्रिफिकेशन होने के बाद डीजल शेड जमालपुर के आधारभूत संरचना को इलेक्ट्रिक शेड के रूप में तब्दील कर इलेक्ट्रिक इंजन के मेंटेनेंस का कार्य यहां संपादित किया जा सकता है। इसके अलावा रेल इंजन कारखाना जमालपुर स्थित डीजल पीओएच शॉप को इलेक्ट्रिक पीओएच शॉप में तब्दील कर यहां एमू और मेमू ट्रेनों के मरम्मत का कार्य संपादित किया जा सकता है। डीजल शेड जमालपुर को इलेक्ट्रिक शेड में तब्दील कर इलेक्ट्रिक इंजन के मेंटेनेंस का वर्क लोड तथा रेल इंजन कारखाना जमालपुर के डीजल पीओएच शॉप को इलेक्ट्रिक पीओएच शॉप के रूप में तब्दील कर एमू और मेमू ट्रेनों के आवधिक ओवरहालिग कार्य का वर्क लोड जारी करने की दिशा में अग्रतर कार्रवाई किया जाना चाहिए। प्रतिनिधिमंडल की ओर से ट्रेड अप्रेंटिस तथा एक्ट अप्रेंटिस की बहाली, रेलवे मुख्य अस्पताल जमालपुर को सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल का दर्जा योग्य चिकित्सकों की नियुक्ति सुनिश्चित कराने की भी मांग की। व्यवसायियों ने जमालपुर में रेलवे संग्रहालय का निर्माण कर मिस मफेट का हेरिटेज रन शुरू कराने जैसी मांगों को भी ज्ञापन के माध्यम से उठाया। इस अवसर पर व्यवसायी सरदार संदीप गांधी उर्फ मन्नी सिंह, चिटू कुमार, अंकित शंघाई, बेकरी व्यवसायी विनोद कुमार, जूता व्यवसायी बजरंगी, कुर्सी व्यवसायी राहुल खेतान, फूल व्यवसायी सुमन मालाकार, अश्वनी कुमार आदि मौजूद थे।

Rail News
3206 views
Today (07:21)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4852854-1            Tags   Past Edits
JMP hi shed banega is taraf (SBG loop me).. inlog bekar me itni tension le rahe hain .. 🙄

1 Public Posts - Today
Rail News
14211 views
New/Special Trains
ER/Eastern
Yesterday (08:02)   सफर होगा आसान:अब 25 से ही भागलपुर से जयनगर के लिए चलेगी ट्रेन

AmishKumar^~   3421 news posts
Entry# 4851770   News Entry# 434314         Tags   Past Edits
भागलपुर से जयनगर के बीच चलने जा रही नई ट्रेन अब भागलपुर जंक्शन से 26 जनवरी की जगह 25 जनवरी काे ही खुलेगी। बुधवार काे रेलवे ने नए सिरे से ट्रेन के परिचालन का नाेटफिकेशन जारी किया है। गुरुवार काे नई ट्रेन का रैक भागलपुर जंक्शन आएगा।
सादे समाराेह में भागलपुर से जयनगर के लिए ट्रेन खुलेगी। यह मुंगेर-बेगूसराय-बराैनी के रास्ते जयनगर जाएगी। अभी ये ट्रेन स्पेशल नंबर के साथ चलेगी। मंगलवार काे इसके परिचालन से जुड़ी अधिसूचना जारी की गई। भागलपुर जंक्शन से यह ट्रेन हर दिन सुबह 7.50 बजे खुलेगी। शाम चार बजकर पांच मिनट पर जयनगर पहुंचेगी।
जयनगर
...
more...
से रात साढ़े आठ बजे चलेगी और सुबह 5.15 बजे भागलपुर जंक्शन पहुंचेगी। ट्रेन में एसी थ्री व टू की एक-एक, स्लीपर की चार और आठ जनरल बाेगी रहेगी। कुल बाेगी 16 हाेगी।
Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

Rail News
9823 views
Yesterday (13:19)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851770-1            Tags   Past Edits
RSA hoga iska kisi train se.. 4:30 ka maintenance time hai JYG par aur 4:30min me A1 B1 wali train ka maintenance possible nahi hai.

1 Public Posts - Yesterday

5095 views
Yesterday (16:33)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851770-3            Tags   Past Edits
ICE type train mostly 1 rake se operate hoti hai.
agar 2 rake se chalana hota to both end se overnight rakhte. single rake se hai tabhi 2:40hr ka TAT hai BGP pe
Rail News
5974 views
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
Yesterday (07:35)   Indian Railways: अब 25 को भागलपुर से सजधज कर जयनगर जाएगी नई इंटरसिटी, आज से होगा आरक्षण, जानिए क्या है टाइम टेबल

Anupam Enosh Sarkar^~   19358 news posts
Entry# 4851735   News Entry# 434290         Tags   Past Edits
भागलपुर-जयनगर के बीच इंटरसिटी का परिचालन अब 25 जनवरी से होगा। इसका आरक्षण आज गुरुवार से शुरू हो जाएगा। इसके लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। पहले 26 जनवरी को इसका परिचालन शुरू होना था।
 जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर जयनगर के बीच चलने जा रही नई इंटरसिटी (Bhagalpur Jayanagar Intercity) अब जंक्शन से 26 की जगह 25 जनवरी से ही चलेगी। बुधवार को रेलवे ने नए सिरे से नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नई ट्रेन की शुरुआत भागलपुर जंक्शन (Bhagalpur jn) से होगी। गुरुवार को नई ट्रेन का रैक भागलपुर पहुंच जाएगी।
भागलपुर
...
more...
रेलवे यार्ड में ही ट्रेन के कोचों को फूल से दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। इसके लिए रेलवे की ओर से निर्देश भी दिए गए हैं। हालांकि नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाने कोई अधिकारी नहीं आएंगे। सादे समारोह में ट्रेन भागलपुर से स्टेशन से जयनगर के लिए खुलेगी। दरअसल, मंगलवार को रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन में इस नई ट्रेन का परिचालन जयनगर से 25 जनवरी और भागलपुर से 26 जनवरी से शुरू होना था। अब भागलपुर से ही ट्रेन की शुरुआत होगी।
आज से शुरू हो जाएगा आरक्षण
05553/54 नंबर से चलने वाली नई ट्रेन में आरक्षण गुरुवार से शुरू होने की उम्मीद है। मालदा मंडल के वरीय वाणिज्य पदाधिकारी पवन कुमार ने बताया कि कंप्यूटर में ट्रेन नंबर फिडिंग कर दी जाएगी। इसके बाद यात्री आरक्षण करा सकते हैं। अभी इस ट्रेन का परिचालन स्पेशल नंबर से होगा। जब ट्रेनें नियमित हो जाएगी तो ट्रेन अपने वास्तविक नंबर 15553/54 से ही चलेगी।
देर शाम पहुंचेगी रैक
जयनगर इंटरसिटी (Bhagalpur Jayanagar Intercity) की नई रैक गुरुवार को देर शाम तक भागलपुर पहुंच जाएगी। 16 कोच के साथ चलने जा रही इस इंटरसिटी में जनरल, स्लीपर, एसी कोच भी होंगे। इस ट्रेन का परिचालन भागलपुर से जयनगर के बीच इलेक्ट्रिक इंजन से होगा। ट्रेन के चलने के समय में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। भागलपुर जंक्शन से यह ट्रेन हर दिन सुबह 7.50 बजे चलेगी और शाम चार बजकर पांच मिनट पर जयनगर पहुंचेगी। वहीं, जयनगर से हर रात 8.30 बजे चलेगी और सुबह 5.15 बजे भागलपुर जंक्शन पहुंचेगी।

Rail News
3075 views
Yesterday (07:58)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851735-1            Tags   Past Edits
IRCTC me 25th se train feed kar di gayi hai.. ab kya karenge uska? 26th Jan se BGP side se chalegi to wo kal evening tak IRCTC me show nahi ho rahi thi

1 Public Posts - Yesterday

2950 views
Yesterday (10:41)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851735-3            Tags   Past Edits
25th Jan ka JYG-BGP ka booking open ho gaya hai .. train JYG side se hi 1st trip me niklegi.

1 Public Posts - Yesterday

2562 views
Yesterday (10:46)
AJ®
amit1407^~   12066 blog posts
Re# 4851735-5            Tags   Past Edits
News Article ke hisab se discussion ho raha hai bhai.. itni si knowledge to hai mere pas ki train ECR ki hai aur us taraf se hi inauguration hoga. 🙏🏼

1 Public Posts - Yesterday
Page#    4658 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
  • Entry# 4665139
    Jul 09 2020 (12:37AM)


    Over the last few days, there have been concerns expressed by many members that politics are being discussed. Well, with 90% of the trains NOT running over the last 3 months, there is not much rail-fanning happening!!! People have to discuss something. Mature political discussions are allowed in the Topics section,...
  • Entry# 4658593
    Jun 28 2020 (12:39PM)


    To help with the issue of mass tagging of members, we shall soon be expanding the RF Club feature to Pvt Clubs: . 1. Any member will be able to create a Pvt Club and invite other members to join. Joining of any Club is voluntary - members cannot be forced to join...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy