Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Search Trains
 ↓ 
×
DOJ:
Dep:
SunMonTueWedThuFriSat
Class:
2SSLCCEx3AFC2A1A3EEA
Type:
 

Train Details
Words:
LHB/ICF:
Pantry:
In-Coach Catering/Pantry Car
Loco:
Reversal:
Rake Reversal at Any Stn
Rake:
RSA:
With RSA
Inaug:
 to 
# Halts: to 
Trvl Time: to  (in hrs)
Distance: to  (in kms)
Speed: to  (in km/h)

Departure Details
Include nearby Stations:      ONLY this Station:
Dep Between:    
Dep PF#:
Reversal:
Rake Reversal at Dep Stn

Arrival Details
Include nearby Stations:      ONLY this Station:
Arr Days:
SunMonTueWedThuFriSat
Arr Between:    
Arr PF#:
Reversal:
Rake Reversal at Arr Stn

Search
4-month Availability Calendar
  Go  
dark mode

Chetak Express: - यार तेरा चेतक पे चले ❤️ - Keshav Saxena

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sun Jul 3 09:35:19 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

12953/August Kranti Tejas Rajdhani Express
Other Names: August Kranti Rajdhani Express
ऑगस्ट क्रांती तेजस राजधानी एक्सप्रेस     अगस्त क्रांति तेजस राजधानी एक्सप्रेस

MMCT/Mumbai Central --> NZM/Hazrat Nizamuddin

Latest News
(You need to double-check/verify this info yourself)
12953/12954 Mumbai Central - H. Nizamuddin August Kranti Rajdhani Express augmented with an additional AC 3-Tier coach Ex Mumbai Central with immediate effect upto May 15 and Ex Hazrat Nizamuddin with immediate effect upto May 16.
Thu May 05, 2022 (12:08PM)
News History
📢 Due to derailment of a goods train in Bhuteshwar - Vrindavan section of Mathura - Palwal route over Agra division of North Central Railway, 12953 August Kranti Rajdhani Express (JCO 21.01.22) has been diverted via Ratlam - Chanderia
Sat Jan 22, 2022 (08:25AM)
3 rakes will be upgraded to Tejas rake from MMCT w.e.f. 12.12.2021 and from NZM w.e.f. 13.12.2021
Thu Dec 09, 2021 (08:21PM)
Running with extra 3A coach BE1 on temporary basis
Sun Nov 07, 2021 (09:48PM)
2 Follows
Inaugural Run
Wed Jan 01, 1992
Pantry/Catering
✓ Pantry Car
✓ On-board Catering
✓ E-Catering
Catering options provided to the passengers of the August Kranti Rajdhani...
more...
Express to NZM: BCT-NZM - EBF ET D MBF MT: BCT-VAPI/BL - EBF ET: BCT-ST/BH/BRC/RTM/NAD/KOTA/NZM - EBF ET D: VAPI/BL/ST/BH/BRC-NZM - D MT MBF: RTM/NAD/KOTA/SWM-NZM - MT MBF: MTJ-NZM - MT: Abbrevations
Updated: Nov 16 2021 (08:29) by JigyasuSinghRF^~
Dep:
Arr:
Rating: 4.6/5 (301 votes)
cleanliness - excellent (51)
punctuality - excellent (51)
food - good (50)
ticket avbl - good (50)
railfanning - excellent (49)
safety - excellent (50)
LHB Rake

Rake/Coach Position

  0
  L
  1
EOG
  2
 B1
  3
 B2
  4
 B3
  5
 B4
  6
 B5
  7
 B6
  8
 B7
  9
 B8
 10
 B9
 11
B10
 12
B11
 13
 PC
 14
 H1
 15
 A1
 16
 A2
 17
 A3
 18
 A4
 19
 A5
 20
EOG
News
PNR
Forum
Time-Table
Availability
Fare Chart
Map
Arr/Dep History
Trips
Gallery
ΣChains
X/O
Timeline
Train Pics
Tips

Train News

Page#    154 News Items  next>>
Indian Railways News: बेड रोल और कंबल देने की सुविधा की फिर से शुरुआत उत्तर रेलवे की तरफ से की जा रही है। उत्तर रेलवे द्वारा संचालित 216 ट्रेन की 1281 एसी कोच में फिर से यह सुविधा शुरू की जा रही है।

Indian Railways News Update: कोरोना की वजह रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों को कई तरह के बदलावों का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन जैसे-जैसे कोरोना पर नियंत्रण पाया जा रहा है वैसे-वैसे नियमों में ढील दी जा रही है। कोरोना के दौरान एसी कोच में सफर
...
more...
करने वाले यात्रियों को घर से ही कंबल, बेड रोल ले जाना पड़ता था। लेकिन अब एक बार फिर से यात्रियों को यह सुविधा रेलवे की तरफ से ही दी जाएगी।

किन-किन ट्रेनों में मिलेगी यह सुविधा? 

बेड रोल और कंबल देने की सुविधा की फिर से शुरुआत उत्तर रेलवे की तरफ से की जा रही है। उत्तर रेलवे द्वारा संचालित 216 ट्रेन की 1281 एसी कोच में फिर से यह सुविधा शुरू की जा रही है। उत्तर रेलवे के अनुसार रोजाना 67,000 बेड रोल की सप्लाई की जाएगी। बता दें, कोविड से पहले यह सुविधा एसी कोच से यात्रा करने वाले यात्रियों को मिलती थी।

हाल ही में इन 31 ट्रेनों में शुरू हुई थी सुविधा 

उत्तर रेलवे से पहले पश्चिम रेलवे ने 31 ट्रेनों में कंबल और बेड रोल की सुविधा बहाल कर दी थी। यह सुविधा सिर्फ चुनिंदा ट्रेनों पर ही फिर से शुरू की गई है। आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो ट्रेन-

ट्रेन नंबर - 12951/12952 - मुंबई सेंट्रल - नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस

ट्रेन नंबर- 12953/12240 - मुंबई सेंट्रल - हिसार एसी दुरोंतो एसी एक्सप्रेस

ट्रेन नंबर- 12227/12228 - मुंबई सेंट्रल - इंदौर एसी दुरोंतो एक्सप्रेस

ट्रेन नंबर- 22209/22210 - मुंबई सेंट्रल - नई दिल्ली दुरोंतो एक्सप्रेस

ट्रेन नंबर- 22950/22949 - बांद्रा टर्मिनस - दिल्ली सरकार रोहिल्ला सुपर फास्ट एक्सप्रेस
नागदा, नईदुनिया न्यूज। दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर स्थित आलोट और थूरिया के बीच शनिवार की तड़के लगभग 2.15 बजे राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का पेंटोग्राफ उखड़ जाने से लगभग डेढ़ किमी तक विद्युत तार टूट गए, जिसके कारण चार घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा और दर्जनों ट्रेनों के चक्के थम गए। नागदा और खाचरौद प्लेटफार्म पर एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों का स्टापेज रहा, जिसके कारण यात्री परेशान होते रहे।
दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर स्थित विक्रमगढ़ आलोट और थूरिया के बीच शनिवार के तड़के लगभग 2.15 बजे अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन (12953) का पेंटोग्राफ उखड़ गया, जिसके कारण लगभग डेढ़ किमी की विद्युत रेल लाइन (ओएचई) के तार टूट गए। चार घंटे से अधिक समय तक रेल यातायात बाधित रहा। सूचना मिलते
...
more...
ही डीआरएम ने चार टावर वेगनों को मरम्मतीकरण के लिए मौके पर भेजा, जिसमें कोटा, रामगंज मंडी, आलोट और शामगढ़ आदि का स्टाफ शामिल रहा। किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सवाई माधौपुर की टावर वेगन को कोटा में खड़ा किया गया। सुबह लगभग 6.15 बजे राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को कोटा के लिए रवाना किया गया, जिसके कारण राजधानी एक्सप्रेस के पीछे चल रही मुंबई-अमृतसर स्वर्ण मंदिर मेल (12904), मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट (12955) और बांद्रा-निजामुद्दीन (12247) भी करीब चार-चार घंटे की देरी से चली। इधर नागदा और खाचरौद के स्टेशनों पर एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों का जमावड़ा हो गया, जिसके कारण लंबी दूरी वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। मामले की जांच के लिए रेलवे द्वारा प्रशासनिक टीम का गठन किया। रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी हेमराज मीणा ने बताया कि यह मामला कोटा डिवीजन का है मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।
ट्रेन की चपेट में आने से गेटमैन की मौतः हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से गांव अमलावदिया स्थित रेलवे फाटक पर गेटमैन की मौत हो गई। आरपीएफ और बिरलाग्राम पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला जांच में लिया। बिरलाग्राम पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम करवाकर स्वजन के सुपुर्द किया। हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से गेटमैन विनोद पुत्र केशुराम जागोदिया की शनिवार की सुबह लगभग 9 बजे गांव अमलावदिया के समीप स्थित गेट नंबर 2 एक्स पर मौत हो गई। चाबीमैन केशुराम ने बताया कि प्रतिदिन की तरह सुबह 7 बजे विनोद कार्यस्थल पर पहुंचा, जब तक सामान्य था। निजामुद्दीन ट्रेन लगभग दो घंटे लेट थी, इसी दौरान विनोद लघुशंका करके लौट रहा था कि ट्रेन की चपेट में आ गया। बकरी चराने वाले व्यक्ति की सूचना पर केशुराम मौके पर पहुंचा। विनोद मूलरूप से कुम्हारवाड़ी तहसील खाचरौद का रहने वाला है। घटना की जानकारी लगते ही आरपीएफ टीआइ अवधेश कुमार पांडे, एसआइ स्मिता सोनपुरे, प्रधान आरक्षक आरके दुबे, बिरलाग्राम एसआइ हिरेंद्रप्रतापसिंह चौहान, प्रधान आरक्षक कालूराम, जीआरपी के प्रतीकसिंह आदि मौके पर पहुंचे। बिरलाग्राम पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम करवाकर स्वजन के सुपुर्द किया।
चार घंटे रेल यातायात ठप, नागदा-खाचरौद में ट्रेनों का जमावड़ा
नागदा जंक्शन। दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर स्थित आलोट और थूरिया के बीच शनिवार की तड़के लगभग 2.15 बजे राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का पेंटोग्राफ उखड़ जाने से लगभग डेढ़ किमी तक विद्युत तार टूट गए, जिसके कारण चार घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा और दर्जनों ट्रेनों के चक्के थम गए। नागदा और खाचरौद प्लेटफार्म पर एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों का स्टापेज रहा, जिसके कारण यात्री परेशान होते रहे।
दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर स्थित विक्रमगढ़ आलोट और थूरिया के बीच शनिवार के तड़के लगभग
...
more...
2.15 बजे अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन (12953) का पेंटोग्राफ उखड़ गया, जिसके कारण लगभग डेढ़ किमी की विद्युत रेल लाइन (ओएचई) के तार टूट गए। चार घंटे से अधिक समय तक रेल यातायात बाधित रहा। सूचना मिलते ही डीआरएम ने चार टावर वेगनों को मरम्मतीकरण के लिए मौके पर भेजा, जिसमें कोटा, रामगंज मंडी, आलोट और शामगढ़ आदि का स्टाफ शामिल रहा। किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सवाई माधौपुर की टावर वेगन को कोटा में खड़ा किया गया। सुबह लगभग 6.15 बजे राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को कोटा के लिए रवाना किया गया, जिसके कारण राजधानी एक्सप्रेस के पीछे चल रही मुंबई-अमृतसर स्वर्ण मंदिर मेल (12904), मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट (12955) और बांद्रा-निजामुद्दीन (12247) भी करीब चार-चार घंटे की देरी से चली। इधर नागदा और खाचरौद के स्टेशनों पर एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों का जमावड़ा हो गया, जिसके कारण लंबी दूरी वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। मामले की जांच के लिए रेलवे द्वारा प्रशासनिक टीम का गठन किया।
इनका कहना
यह मामला कोटा डिवीजन का है मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।
-हेमराज मीणा, जनसंपर्क अधिकारी, रेलवे मंडल
-------------
ट्रेन की चपेट में आने से गेटमैन की मौत
नागदा जंक्शन। हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से गांव अमलावदिया स्थित रेलवे फाटक पर गेटमैन की मौत हो गई। आरपीएफ और बिरलाग्राम पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला जांच में लिया। बिरलाग्राम पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम करवाकर स्वजन के सुपुर्द किया।
हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से गेटमैन विनोद पुत्र केशुराम जागोदिया की शनिवार की सुबह लगभग 9 बजे गांव अमलावदिया के समीप स्थित गेट नंबर 2 एक्स पर मौत हो गई। चाबीमैन केशुराम ने बताया कि प्रतिदिन की तरह सुबह 7 बजे विनोद कार्यस्थल पर पहुंचा, जब तक सामान्य था। निजामुद्दीन ट्रेन लगभग दो घंटे लेट थी, इसी दौरान विनोद लघुशंका करके लौट रहा था कि ट्रेन की चपेट में आ गया। बकरी चराने वाले व्यक्ति की सूचना पर केशुराम मौके पर पहुंचा। विनोद मूलरूप से कुम्हारवाड़ी तहसील खाचरौद का रहने वाला है। घटना की जानकारी लगते ही आरपीएफ टीआइ अवधेश कुमार पांडे, एसआइ स्मिता सोनपुरे, प्रधान आरक्षक आरके दुबे, बिरलाग्राम एसआइ हिरेंद्रप्रतापसिंह चौहान, प्रधान आरक्षक कालूराम, जीआरपी के प्रतीकसिंह आदि मौके पर पहुंचे। बिरलाग्राम पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम करवाकर स्वजन के सुपुर्द किया।
May 29 (21:56) अब यात्रियों को इन 62 ट्रेनों में मिलेगी बेडशीट और कंबल की सुविधा, सफर होगा सुहाना (hrbreakingnews.com)
0 Followers
49861 views

News Entry# 487627  Blog Entry# 5360891   
  Past Edits
May 29 2022 (21:56)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Subhash/746156
Trains:  Ashram Express/12915   Ashram Express/12916   August Kranti Tejas Rajdhani Express/12953   August Kranti Tejas Rajdhani Express/12954   Gujarat Mail/12901   Gujarat Mail/12902   Daund - Indore SF Express/22943   Maharashtra Sampark Kranti Express/12907   Maharashtra Sampark Kranti Express/12908   Paschim SF Express/12925   Paschim SF Express/12926   Indore - Daund SF Express/22944   Mumbai Central - New Delhi Tejas Rajdhani Express/12951   New Delhi - Mumbai Central Tejas Rajdhani Express/12952   Swarna Jayanti Rajdhani Express/12957   Swarna Jayanti Rajdhani Express/12958   Indore - Nagpur Weekly SF Express/12913   Nagpur - Indore Weekly SF Express/12914   Indore - Chandigarh Weekly Express/19307   Mumbai Central - Hapa AC Duronto Express/12267   Hapa - Mumbai Central AC Duronto Express/12268   Indore - Mumbai Central AC Duronto Express/12228   Mumbai Central - Indore AC Duronto Express/12227   Mumbai Central - Hisar AC Duronto Express/12239   Hisar - Mumbai Central AC Duronto Express/12240   Bandra Terminus - Jammu Tawi Vivek Express/19027   Jammu Tawi - Bandra Terminus Vivek Express/19028   Mumbai Central - New Delhi Duronto Express/22209   New Delhi - Mumbai Central Duronto Express/22210   Bandra Terminus - Delhi Sarai Rohilla SF Express/22949   Delhi Sarai Rohilla - Bandra Terminus SF Express/22950   Chandigarh - Indore Weekly Express/19308   Varanasi - Ekta Nagar (Kevadiya) Mahamana Express/20904   Ekta Nagar (Kevadiya) - Varanasi Mahamana Express/20903   Ekta Nagar (Kevadiya) - Rewa Mahamana Express/20905   Rewa - Ekta Nagar (Kevadiya) Mahamana Express/20906   Surat - Mahuva SF Express/20955   Mahuva - Surat SF Express/20956   Surat - Hatia SF Special Fare Summer Special/09069   Hatia - Surat SF Special Fare Summer Special/09070  
Stations:  New Delhi/NDLS  
रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर है. यात्रियों की सुविधाओं के लिए धीरे-धीरे सभी ट्रेनों में लिनन, कंबल और पर्दों की सर्विस शुरू हो रही है. ऐसे ही भारतीय रेलवे (Indian Railways) के पश्चिम रेलवे ने 31 जोड़ी ट्रेनों यानी कि 62 ट्रेनों में लिनन की सर्विस को शुरू कर दिया है. इन 62 ट्रेनों में राजधानी, दूरंतो जैसी प्रीमियम एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं. 
 
 
ट्वीट
...
more...
कर दी जानकारी  वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर कहा, "यात्रियों की सुविधा और सहूलियत के लिए पश्चिम रेलवे ने 31 जोड़ी ट्रेनों में बेडरोल/लिनन की व्यवस्था बहाल कर दी है."इन ट्रेनों में शुरू हुई सर्विस ट्रेन संख्या 12951/12952, मुंबई सेंट्रल- नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12953/12954, मुंबई सेंट्रल- हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस   ट्रेन संख्या 12239/12240, मुंबई सेंट्रल- हिसार एसी दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12227/12228, मुंबई सेंट्रल- इंदौर एसी दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 22209/22210, मुंबई सेंट्रल- नई दिल्ली दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12267/12268, मुंबई सेंट्रल- हापा एसी दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12925/12926, बांद्रा टर्मिनस- अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस
ट्रेन संख्या 12907/12908, बांद्रा टर्मिनस- हजरत निजामुद्दीन महाराष्ट्र संपर्क क्रांति राजधानी एक्सप्रेस   ट्रेन संख्या 22950-22949, बांद्रा टर्मिनस- दिल्ली सराय रोहिला सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19028/19027, बांद्रा टर्मिनस- जम्मू तवी विवेक एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 20955/20956, सूरत- महुआ सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 09069/09070, सूरत- हातिया सुपरफास्ट समर स्पेशल ट्रेन संख्या 12902/12901, अहमदाबाद- दादर गुजरात मेल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12957/12958, अहमदाबाद- नई दिल्ली सवर्णा जयंती राजधानी एक्सप्रेस
ट्रेन संख्या 12915/12916, अहमदाबाद- दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 20903/20904, एकता नगर- वाराणसी जं महामना एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 20905/20906, एकता नगर- रीवा महामना एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 22944/22943, इंदौर- दाउंट सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19307/19308, इंदौर- चंढीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12914/12913, इंदौर- नागपुर त्रिशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19301/19302, डॉ.अंबेडकरनगर- यशवंतपुर एक्सप्रेस
ट्रेन संख्या 19333/19334, इंदौर- बीकानेर महामना एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12923/12924, डॉ.अंबेडकरनगर- नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19343, इंदौर- भंडारकुंड पेंचावली एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19344, छिंदवाड़ा- इंदौर पेंचावली एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19321/19322, इंदौर- पटना एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19320/19319, इंदौर- वेरावर महामना एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12919/12920, डॉ.अंबेडकरनगर- श्री माता वैष्णो देवी कटरा मालवा एक्सप्रेस
ट्रेन संख्या 19313/19314, इंदौर- पटना एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19579/19580 राजकोट- दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 22937/22938 राजकोट- रीवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12462/12461 जोधपुर- दिल्ली मंदौर एक्सप्रेसकोविड के चलते लगी थी रोक
देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ट्रेनों में बेडशीट और कंबल आदि सुविधाओं पर रोक लगाई गई थी. अब जब धीरे-धीरे देश में कोरोना के हालात नॉर्मल हो रही है, तो भारतीय रेलवे एक बार फिर से इन सुविधाओं को दे रही है. वेस्टर्न रेलवे बताया कि लिनेन (बेडशीट,कंबल आदि) की सप्लाई चरणबद्ध तरीके से की जा रही है. भारतीय रेलवे देश भर में जल्द से जल्द सभी ट्रेनों में इसे प्रोवाइड कराने की कोशिश कर रही है.
May 27 (07:23) राजधानी, दूरंतो समेत इन 62 ट्रेनों में शुरू हुई लिनन की सुविधाएं, चेक करें लिस्ट (www.tv9hindi.com)
0 Followers
62019 views

News Entry# 487399  Blog Entry# 5358044   
  Past Edits
May 27 2022 (07:23)
Station Tag: Hisar Junction/HSR added by Subhash/746156

May 27 2022 (07:23)
Station Tag: Bandra Terminus/BDTS added by Subhash/746156

May 27 2022 (07:23)
Station Tag: Ahmedabad Junction/ADI added by Subhash/746156
Trains:  Ashram Express/12915   Ashram Express/12916   August Kranti Tejas Rajdhani Express/12953   August Kranti Tejas Rajdhani Express/12954   Gujarat Mail/12901   Gujarat Mail/12902   Daund - Indore SF Express/22943   Maharashtra Sampark Kranti Express/12907   Maharashtra Sampark Kranti Express/12908   Paschim SF Express/12925   Paschim SF Express/12926   Indore - Daund SF Express/22944   Mumbai Central - New Delhi Tejas Rajdhani Express/12951   New Delhi - Mumbai Central Tejas Rajdhani Express/12952   Swarna Jayanti Rajdhani Express/12957   Swarna Jayanti Rajdhani Express/12958   Indore - Nagpur Weekly SF Express/12913   Nagpur - Indore Weekly SF Express/12914   Indore - Chandigarh Weekly Express/19307   Mumbai Central - Hapa AC Duronto Express/12267   Hapa - Mumbai Central AC Duronto Express/12268   Indore - Mumbai Central AC Duronto Express/12228   Mumbai Central - Indore AC Duronto Express/12227   Mumbai Central - Hisar AC Duronto Express/12239   Hisar - Mumbai Central AC Duronto Express/12240   Bandra Terminus - Jammu Tawi Vivek Express/19027   Jammu Tawi - Bandra Terminus Vivek Express/19028   Mumbai Central - New Delhi Duronto Express/22209   New Delhi - Mumbai Central Duronto Express/22210   Bandra Terminus - Delhi Sarai Rohilla SF Express/22949   Delhi Sarai Rohilla - Bandra Terminus SF Express/22950   Chandigarh - Indore Weekly Express/19308   Varanasi - Ekta Nagar (Kevadiya) Mahamana Express/20904   Ekta Nagar (Kevadiya) - Varanasi Mahamana Express/20903   Ekta Nagar (Kevadiya) - Rewa Mahamana Express/20905   Rewa - Ekta Nagar (Kevadiya) Mahamana Express/20906   Surat - Mahuva SF Express/20955   Mahuva - Surat SF Express/20956   Surat - Hatia SF Special Fare Summer Special/09069   Hatia - Surat SF Special Fare Summer Special/09070  
Indian Railways: यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेल धीरे-धीरे सभी ट्रेनों में लिनन, कंबल और पर्दे की सुविधाएं शुरू कर रहा है. इसी सिलसिले में भारतीय रेल के पश्चिम रेलवे ने 31 जोड़ी यानी कुल 62 ट्रेनों में लिनन की सुविधाएं शुरू कर दी हैं.
यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेल (Indian Railways) धीरे-धीरे सभी ट्रेनों में लिनन, कंबल और पर्दे की सुविधाएं शुरू कर रहा है. इसी सिलसिले में भारतीय रेल के पश्चिम रेलवे ने 31 जोड़ी यानी कुल 62 ट्रेनों में लिनन की सुविधाएं शुरू कर दी हैं. इन ट्रेनों में राजधानी एक्सप्रेस, दूरंतो एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनें भी शामिल हैं. बता दें कि कोविड (Coronavirus) के दौरान भारतीय रेल ने संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए
...
more...
ट्रेनों में कंबल-चादर की सुविधाएं बंद कर दी थीं. लेकिन, हालात पर काबू पाने के बाद भारतीय रेल धीरे-धीरे इस सभी ट्रेनों में शुरू कर रही है.
यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेल द्वारा ट्रेनों में लिनन, कंबल और पर्दे का प्रावधान फिर से बहाल किया जा रहा है।पश्चिम रेलवे द्वारा 31 जोड़ी ट्रेनों में लिनेन की व्यवस्था बहाल कर दी गई है @RailMinIndia @WesternRly pic.twitter.com/cYmSbnFTtN
— DRM Vadodara (@DRMBRCWR) May 24, 2022
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी के मुताबिक इन ट्रेनों में शुरू की गई है लिनन की सुविधाएं
• ट्रेन संख्या– 12951/12952, मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12953/12954, मुंबई सेंट्रल-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12239/12240, मुंबई सेंट्रल-हिसार एसी दुरंतो एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12227/12228, मुंबई सेंट्रल-इंदौर एसी दुरंतो एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 22209/22210, मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12267/12268, मुंबई सेंट्रल-हापा एसी दुरंतो एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12925/12926, बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12907/12908, बांद्रा टर्मिनस-हजरत निजामुद्दीन महाराष्ट्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 22950/22949, बांद्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपरफास्ट एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 19028/19027, बांद्रा टर्मिनस-जम्मू तवी विवेक एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 20955/20956, सूरत-महुवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 09069/09070, सूरत-हटिया सुपरफास्ट समर स्पेशल
• ट्रेन संख्या- 12902/12901, अहमदाबाद-दादर गुजरात मेल
• ट्रेन संख्या- 12957/12958, अहमदाबाद-नई दिल्ली स्वर्ण जयंती राजधानी एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12915/12916, अहमदाबाद-दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 20903/20904, एकता नगर-वाराणसी जं. महामना एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 20905/20906, एकता नगर-रीवा महामना एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 22944/22943, इंदौर-दौंड सुपरफास्ट एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 19307/19308, इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12914/12913, इंदौर-नागपुर त्रिशताब्दी एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 19301/19302, डॉ. अम्बेडकर नगर-यशवंतपुर एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 19333/19334, इंदौर-बीकानेर महामना एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12923/12924, डॉ. अम्बेडकर नगर-नागपुर एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 19343, इंदौर-भंडारकुंड पेंचवैली एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 19344, छिंदवाड़ा-इंदौर पेंचवैली एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 19321/19322, इंदौर-पटना एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 19320/19319, इंदौर-वेरावल महामना एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12919/12920, डॉ. अम्बेडकर नगर-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा मालवा एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 19313/19314, इंदौर-पटना एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 19579/19580, राजकोट-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 22937/22938, राजकोट-रीवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस
• ट्रेन संख्या- 12462/12461, जोधपुर-दिल्ली मंडोर एक्सप्रेस
Page#    154 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy