Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

22222/22221-->Aapli Rajdhani, Asli VIP number waali - Somanko

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Jan 16 15:55:41 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1271665-0

PSE/Pusauli (3 PFs)
پُوسؤلی     पुसौली

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
GT Road, NH 2, Pusauli, 821101, Distt: Kaimur ( Bhabhua )
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Pt. DD Upadhyaya (Mughalsarai)

No Recent News for PSE/Pusauli
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 16
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Jul 25 2021 (17:28) बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, लाल गमछा देख इमरजेंसी ब्रेक से रोकी गयी तेज रफ्तार ट्रेन (www.prabhatkhabar.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
10853 views

News Entry# 460264  Blog Entry# 5024459   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Stations:  Pusauli/PSE  
गया-पीडीडीयू मंडल स्थित पुसौली स्टेशन के समीप शनिवार की सुबह बड़ा हादसा टल गया. अप मेन लाइन की टूटी हुई पटरी से ही हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस गुजरने वाली थी. लेकिन, घटाव गांव के दो ग्रामीणों ने सूझबूझ दिखाते हुए लाल गमछी दिखा कर एक्सप्रेस ट्रेन को रुकवा दिया. इससे बड़ा हादसा टल गया. सूचना पर पहुंचे पीडब्लूआइ के अधिकारी के अथक प्रयास से टूटी पटरी की मरम्मत हुई, तब ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई. इधर, करीब एक घंटे तक हावड़ा बीकानेर ट्रेन अप लाइन में ही खड़ी रही. इसके पीछे कई मालगाड़ी व यात्री ट्रेन को कुदरा व पुसौली स्टेशन पर ही रोका गया था.

दरअसल,
...
more...
अपने निर्धारित समय से हावड़ा-बीकानेर (02496) अप लाइन से बीकानेर जा रही थी. शनिवार की सुबह करीब 7:26 बजे पुसौली स्टेशन पार कर 130 की स्पीड में जा रही थी. इसी समय घटाव गांव के प्रेम राम व रामप्रवेश राम दोनों खेत घूमने के लिए स्टेशन से पश्चिम रेलवे लाइन से होकर जा रहे थे. इस दौरान ग्रामीणों ने देखा कि अप मेन लाइन का एक तरफ की पटरी टूटी है. इसे देख केबिन की तरफ दोनों सूचना देने आ रहे थे कि तब तक हावड़ा-बीकानेर ट्रेन उसी लाइन से जा रही थी. इसे देख कुछ समझ पाते और बड़ा हादसा कहीं न हो जाये, तत्काल लाल रंग के लिए एक चुनरी गमछा को ट्रेन के चालक को दिखाने लगे. इसे देख चालक इमरजेंसी ब्रेक लेकर ट्रेन को खड़ा कर दिया.

दोनों व्यक्ति गार्ड व चालक को टूटी पटरी को जाकर दिखाये, तब इसकी सूचना स्टेशन पर कंट्रोल रूम को दी गयी. सूचना पर तत्काल पहुंचे पीडब्लूआइ के अधिकारी ने टूटी पटरी की मरम्मत करवायी, तब काफी कम स्पीड में ट्रेन को आगे बढ़ाया गया यानी एक घंटे तक ट्रेन खड़ी रही. इधर, दोनों व्यक्ति को स्टेशन लाकर एसएस ने माला पहना कर और मिठाई दे सम्मानित किया. इसके दौरान आरपीएफ के इंस्पेक्टर सहित कई अधिकारी मौजूद थे

Also Read
रफ्तार पकड़ने लगी पटना मेट्रो, जानिये कैसा है 2923 करोड़ से अधिक का पूरा प्रोजेक्ट, कितना पूरा हुआ काम

पुसौली स्टेशन से पश्चिम अप मेन लाइन की पटरी टूटने के बाद पीडब्लूआइ द्वारा मरम्मत कर शनिवार की सुबह से लेकर शाम तक सभी ट्रेन को 10 के स्पीड से कॉशन लगा गुजारा गया, यानी सभी अप लाइन से होकर जाने वाली मेल एक्सप्रेस, मालगाड़ी ट्रेन को स्टेशन पर मेमो देकर आगे 10 के स्पीड से पार करने के लिए कहा जा रहा था. जब तक टूटी पटरी को बदला न जा सके. हालांकि, पूरी तरह से रेलवे द्वारा सावधानी बरती जा रही थी. इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार रावत ने कहा कि शनिवार की सुबह में अप लाइन से हावड़ा ट्रेन बीकानेर जा रही थी. लेकिन आगे पटरी क्रेक था. इसे देख घटाव गांव के दो व्यक्ति द्वारा हिम्मत दिखाते हुए ट्रेन को रुकवाया. इसके कारण एक बड़ा हादसा टल गया.

पुसौली स्टेशन के पश्चिम अपलाइन में टूटी पटरी की सूचना पर रेलवे व आरपीएफ के कई वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल पर टूटी पटरी की जांच की. इस दौरान आरपीएफ के इंस्पेक्टर से लेकर पीडब्लूआई के कई अधिकारी मौजूद रहे. पूरे घटना की जानकारी लेते हुए कंट्रोल को सूचना दी. अधिकारियों ने कहा कि गमछा दिखाने वाले दोनों व्यक्ति के सूझ बूझ के कारण आज बड़ा हादसा होने से टला. अधिकारियों उक्त दोनों व्यक्ति को रेलवे द्वारा सम्मानित कराने के लिए भी आश्वासन दिया.
शनिवार की सुबह करीब 7:26 बजे कुछ लोग नींद में थे और कुछ लोग जगे थे. लेकिन पुसौली स्टेशन के पोल संख्या 607/25 के पास दो व्यक्ति द्वारा एक लाल रंग का गमछा दिखा ट्रेन को रुकवा रहे थे. हालांकि, चालक ने काफी समझदारी दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को तो रोक लिया. इस दौरान हजारों की संख्या में बैठे यात्री जब ट्रेन कुछ देर तक रुकी, तो नीचे उतरे और सबने यह जानने की कोशिश की कि आखिर ट्रेन क्यों रुकी है. जब लोगों को जानकारी हुई कि आगे पटरी टूटी है और इन दोनों व्यक्ति द्वारा लाल कपड़ा दिखा ट्रेन को रुकवाया गया है, तो यात्रा कर रहे राज चक्रवर्ती ने कहा कि यह दृश्य कोई फिल्म से कम नहीं है. कभी ऐसा दृश्य फिल्म में ही देखने को मिलता था कि हीरो के कारण ट्रेन के यात्री की जान बचती थी. लेकिन, आज इन दोनों व्यक्ति के कारण इतने लोगों का जान बच गयी. यात्री के साथ ट्रेन के चालक और गार्ड ने भी राहत की सांस ली. दोनों व्यक्ति को धन्यवाद दे रहे थे.

इस संबंध में पुसौली स्टेशन के एसएस आरपी भोपाल ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब 7:27 बजे हावड़ा बीकानेर(02496) ट्रेन अप मेन लाइन से जा रही थी. लेकिन, पोल संख्या 607/25 के पास पटरी टूटी थी. इसे देख घटाव के दो व्यक्ति ने लाल कपड़ा दिखा ट्रेन को रुकवा दिया. इसके बाद इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गयी. सूचना पर पीडब्लूआइ के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पटरी की मरम्मत करा ट्रेन को 8:19 बजे आगे के लिए रवाना किया. वहीं, सभी ट्रेन को पटरी मरम्मत तक 10 के स्पीड कॉशन से गुजारा जा रहा है. एक बड़ा हादसा रोकनेवाले दोनों व्यक्ति को सम्मानित किया गया.
Apr 26 2021 (09:55) अपनी शादी के लिए घर लौट रहे युवक की ट्रेन से कट कर मौत (www.jagran.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
13190 views

News Entry# 449752  Blog Entry# 4947707   
  Past Edits
Apr 26 2021 (09:55)
Station Tag: Bhabua Road/BBU added by ANIKET/1490219

Apr 26 2021 (09:55)
Station Tag: Pusauli/PSE added by ANIKET/1490219
Stations:  Bhabua Road/BBU   Pusauli/PSE  
कैमूर। स्थानीय थाना क्षेत्र के कबार गांव निवासी एक युवक की मौत शनिवार की देर शाम ट्रेन से कट कर हो गई। मृतक कबार गांव निवासी रामशीष सिंह का पुत्र अजीत कुमार सिंह उम्र 32 वर्ष बताया जाता है। मिली जानकारी के अनुसार वह शादी करने के लिए घर लौट रहा था। इसी दौरान मोहनियां में स्थित भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर 200 मीटर पश्चिम रेलवे पटरी पर यह हादसा हो गया। व्यक्ति के ट्रेन से कटने की सूचना पर जीआरपी पहुंची। तलाशी लेने पर एक डायरी मिली। उसी डायरी से पता निकाल कर परिवार को सूचना दी गई। मृतक के छोटे भाई अमित कुमार ने बताया कि दिल्ली में छह साल से प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रहे थे। इनकी शादी चार मई को होने वाली थी, इसलिए घर लौट रहे थे। शनिवार की रात आठ बजे भभुआ रोड स्टेशन पर उतरना था। लेकिन शनिवार की रात करीब नौ बजे...
more...
फोन आया कि एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। उसके बाद परिजन घटना स्थल पर पहुंचे। जहां जीआरपी पुलिस की मदद से शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए रविवार की सुबह सदर अस्पताल लाया गया। उधर शव का पोस्टमार्टम करा कर पुलिस ने परिजनों को शव सौंप दिया। ट्रेन से कटकर अज्ञात वृद्ध की मौत

संस, मोहनियां: पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर अवस्थित भभुआ रोड स्टेशन से पूरब आरओबी के समीप रविवार की शाम ट्रेन से कटकर एक वृद्ध की मौत हो गई। जिसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। जीआरपी के थानाध्यक्ष राम सेवक सिंह ने बताया की एक 65 वर्षीय व्यक्ति की ट्रेन से कटकर मौत ही गई। रेल ट्रैक से शव को बरामद कर पहचान के लिए रखा गया है। मृत वृद्ध के बदन पर कुर्ता धोती व लाल रंग का गमछा था। किस ट्रेन से दुर्घटना हुई इसकी जानकारी नहीं हो सकी। सूचना मिलने पर रेल ट्रैक से शव को बरामद कर पहचान का प्रयास किया जा रहा है। इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा।
Feb 08 2014 (03:05) पुसौली में रुकेगी बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस (www.prabhatkhabar.com)
Temporary Stops
ECR/East Central

News Entry# 167171   
  Past Edits
Feb 13 2014 (5:31PM)
Station Tag: Pusauli/PSE added by অনুপম**/401739
Stations:  Pusauli/PSE  
पुसौली, कैमूरः नये साल में रेलवे ने पुसौली के लोगों को सौगात दी है. मुगलसराय रेलखंड पर स्थित पुसौली स्टेशन पर 15 फरवरी से बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस का ठहराव होगा. इससे क्षेत्र के लोगों को सहूलियत होगी. यह ट्रेन वाराणसी से गया-पटना होते हुए राजगीर तक जाती है. लोकसभा अध्यक्षा सह स्थानीय सांसद मीरा कुमार की पहल पर पुसौली स्टेशन पर बुद्ध पूर्णिमा ट्रेन के ठहराव का निर्णय रेलवे ने लिया, इससे स्थानीय लोगों में अपार हर्ष है.
खबर मिलने पर पुसौली बाजार के लोगों ने बाजारवासियों ने पटखा व मिठाइयां बांटी साथ ही मीरा कुमार को अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष कांग्रेस रामाधार कुशवाहा, प्रखंड उपाध्यक्ष रणविजय सिंह,सहित संतोष रावत, बबन सिंह, ददन सिंह ने मीरा कुमार को धन्यवाद दिया. डीआरएम अनूप
...
more...
कुमार ने बताया कि अभी तक हमारे पास कोई लिखित सूचना नहीं आया हैं. वहीं, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राधेश्याम कुशवाहा ने बताया कि रेलवे बोर्ड से ट्रेन ठहराव की सूचना हाजीपुर जोन को भेज दी है.
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy