Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Sri Jagannath Express is as good as Abada Prasad - Brandon Buffard

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Oct 16 20:21:17 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4536074-0
Large Station Board;
Entry# 4586738-1

BHMA/Baghmara Halt (1 PFs)
باگھمارا     बाघमारा

Track: Single Diesel-Line

Show ALL Trains
Baghmara, Manihari Road, Pin - 854113, Distt.- Katihar
State: Bihar

Elevation: 32 m above sea level
Zone: NFR/Northeast Frontier   Division: Katihar

No Recent News for BHMA/Baghmara Halt
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 8
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Oct 24 2018 (07:39) रेलवे ट्रैक पर कटाव का मंडराने लगा है खतरा (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
12564 views

News Entry# 366251  Blog Entry# 3932743   
  Past Edits
Oct 24 2018 (07:39)
Station Tag: Baghmara Halt/BHMA added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Oct 24 2018 (07:39)
Station Tag: Katihar Junction/KIR added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
गंगा नदी के जलस्तर में कमी होते ही नगर पंचायत के वार्ड संख्या एक सिंगल टोला के समीप रेलवे ट्रेक पर कटाव का खतरा मंडराने लगा है। सिंगल टोला के पास से बाघमारा पंचायत के गांधी टोला तक कटाव हो रहा है।नगर के वार्ड पार्षद गुलाब चौधरी तथा स्थानीय लोगों ने कटाव स्थल पर बताया कि एक सप्ताह से कटाव हो रहा है। लेकिन ना ही गंगा नदी के कटावरोधी कार्य में लगे अभियंता और ना ही रेलवे की ओर से कटाव निरोधी कार्य चलाने की समुचित प्रबंध किया जा रहा है। इन सभी ने बताया कि रात के समय गंगा किनारे जोर-जोर से आवाज होती है और कटाव शुरू हो जाता है।इन लोगों के अनुसार सरकार तथा प्रशासन कटाव पर ध्यान आकृष्ट नहीं किया गया तो नदी का कटाव सिंगल टोला का नामोनिशान मिट जायेगा। गंगा नदी के कार्य में लगे कनीय अभियंता अमरेश कुमार ने बताया कि सोमवार को...
more...
स्थल जांच किया गया है। इनके अनुसार सिंगल टोला से बाघमारा तक कटाव हो रहा है।
परन्तु फ्लड फाइटिंग के तहत 15 अक्टूबर तक ही कटाव निरोधी कार्य होना था। इसकी सूचना इन्होंने वरीय पदाधिकारी को दी है। वरीय पदाधिकारी के आदेश पर ही कटाव निरोधी कार्य संभव होगा। गंगा नदी में कटाव का आलम यह है कि रेलवे ट्रेक नदी में समाने की संभावना प्रबल दिख रहा है।
Dec 23 2017 (12:17) धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड: लाइन उखाड़ी तो सड़क से संसद तक होगा आंदोलन (www.prabhatkhabar.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
13886 views

News Entry# 325210  Blog Entry# 2924730   
  Past Edits
Dec 23 2017 (12:17)
Station Tag: Netaji SC Bose Junction Gomoh/GMO added by Waiting Eagerly For JBP SRC Humsafar😍😘^~/1421836

Dec 23 2017 (12:17)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Waiting Eagerly For JBP SRC Humsafar😍😘^~/1421836

Dec 23 2017 (12:17)
Station Tag: Baghmara Halt/BHMA added by Waiting Eagerly For JBP SRC Humsafar😍😘^~/1421836
बाघमारा : गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने कहा है कि अगर अग्नि प्रभावित क्षेत्र का हवाला देकर बीते 15 जून से बंद धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन कोयला निकालने के लिए उखाड़ी गयी, तो बाघमारा विधानसभा क्षेत्र की जनता के हित में वह सड़क से लेकर संसद तक विरोध करेंगे. कहा कि डीसी लाइन क्षेत्र की लाइफ लाइन है, जो लालफीताशाही की शिकार हो गयी है. दिल्ली में रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात में श्री पांडेय ने विस्तार से अपनी बातें रखीं. केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन सौंप पिछली मुलाकात की बातों व सौंपे गये पत्र के बारे में स्मरण कराया. कहा कि मंत्रालय के निर्देश पर डीजीएमएस, सिंफर, बीसीसीएल, आइआइटी आइएसएम और रेलवे के अधिकारियों की हुई संयुक्त बैठक में निर्णय लिया गया था कि रेललाइन तत्काल चालू करने के लिए पुनः सर्वे किया जायेगा, किंतु स्थिति यथावत है.
...
more...

कोयला निकालने की योजना पर लगे विराम : पिछले दिनों समाचार पत्रों में छपी खबर का हवाला देते हुए श्री पांडेय ने आपत्ति दर्ज करायी कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को बिना विश्वास में लिये अथवा वैकल्पिक व्यवस्था किये डीसी रेल लाइन के नीचे तथाकथित अग्नि प्रभावित क्षेत्र में रेल लाइन को उखाड़ कर कोयला निकालने की योजना बनायी जा रही है. इस कारण क्षेत्र के लोगों में व्यापक आक्रोश है. अगर छपी खबर सही है, तो रेल व कोयला मंत्रालय का कार्यभार एक ही मंत्री के पास होने के नाते वह योजना पर अविलंब विराम लगाते हुए स्थिति स्पष्ट करें तथा जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर डीसी लाइन चालू अथवा वैकल्पिक व्यवस्था करें.

ट्रेनों के विस्तार व ठहराव का दिया सुझाव
श्री पांडेय ने यात्री सुविधाओं के लिए ट्रेनों का विस्तार व ठहराव संबंधी सुझाव देते हुए मांग की कि डीसी लाइन की बंदी के कारण वर्तमान में भुवनेश्वर से बोकारो तक चलनेवाली गरीब रथ को वाया गोमो होकर धनबाद तक, आसनसोल-बोकारो मेमू पैसेंजर को गोमो तक, हटिया-यशवंतपुर एक्सप्रेस को धनबाद अथवा बोकारो तक, हटिया-बेंगलुरु कैंट साप्ताहिक एक्सप्रेस काे धनबाद तक, बरकाकाना-पटना पलामू एक्सप्रेस का विस्तार गोमो तक करने की मांग की. रांची से वाया बरकाकाना, बोकारो थर्मल, गोमो नयी दिल्ली और धनबाद से नयी दिल्ली तक हमसफर ट्रेन का परिचालन करने की मांग की. साथ ही सप्ताह में तीन दिन चलनेवाली रांची-हावड़ा इंटरसिटी तथा रांची-आनंद विहार साप्ताहिक ट्रेन की सेवा नियमित करने का सुझाव दिया. कहा कि महुदा स्टेशन पर गोरखपुर शालीमार एक्सप्रेस, पटना-रांची पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, नयी दिल्ली-भुवनेश्वर दुरंतो एक्सप्रेस का खानूडीह स्टेशन पर, पुरी-नयी दिल्ली नंदनकानन एक्सप्रेस का बोकारो थर्मल स्टेशन पर, कोलकाता-अहमदाबाद एक्सप्रेस एवं कोलकाता-अजमेर एक्सप्रेस का और चंद्रपुरा स्टेशन पर टाटा-अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस एवं भुवनेश्वर-नयी दिल्ली एक्सप्रेस के ठहराव से डीसी लाइन बंदी से परेशान यात्रियों को भारी राहत मिलेगी.

मृत कर्मियों के आश्रितों की नौकरी देने की नीति में नहीं हो संशोधन
रवींद्र पांडेय ने रेल मंत्री से मांग की कि पुरानी कोलियरियों को बंद नहीं किया जाये. उन्होंने बंद कोलियरियों को चालू करने तथा मृत कोयला कर्मियों के आश्रितों को नौकरी देने के कोल इंडिया की वर्तमान नीति में संशोधन नहीं करने की मांग भी की. कहा कि सरकारी उपक्रमों का उद्देश्य मात्र मुनाफा कमाना नहीं, रोजगार देना भी है. कोयला कर्मी अपनी जान जोखिम में डाल कर देश में ऊर्जा की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं. खतरनाक कार्य की श्रेणी में संलग्न कोयला कर्मी अपने सेवाकाल में प्रदूषण जनित अथवा अन्य असाध्य रोग से ग्रसित हो जाते हैं, इसलिए केवल घातक दुर्घटनाओं में ही उनके आश्रितों को नौकरी देने की नीति सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने की नीति के विरुद्ध होगी. पीयूष गोयल ने सांसद की सभी मांगों को गंभीरता से लेते हुए आश्वस्त किया कि डीसी लाइन अथवा कोयला कर्मियों के मामले में क्षेत्रीय सांसदों के सुझावों की अनदेखी नहीं की जायेगी. सभी निर्णय जनहित व कर्मचारी हित में लिये जायेंगे.

12261 views
Dec 23 2017 (12:33)
snkt17
snkt17~   4912 blog posts
Re# 2924730-1            Tags   Past Edits
Jyadaatar demands to achi hai bus bbs durotno ka khanudih ki jagah gmo stoppage hona chahiye

12965 views
Dec 23 2017 (13:08)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   35248 blog posts
Re# 2924730-2            Tags   Past Edits
रांची-आनंद विहार और धनबाद-आनंद विहार हमसफ़र तो ज़रूर शुरू होनी चाहिए।

11789 views
Dec 23 2017 (13:58)
snkt17
snkt17~   4912 blog posts
Re# 2924730-3            Tags   Past Edits
Rnc anvt via brka winter k baad regularise hone ka bhaut chances hai....Dhn humsafar ka dekhna hai...iska Kya hota hai
Nov 03 2017 (06:48) बैरिकेड लगाने आए रेल अधिकारियों का विरोध (epaper.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NFR/Northeast Frontier

News Entry# 321707   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Stations:  Baghmara Halt/BHMA  
संवाद सहयोगी, बाघमारा: माडा कार्यालय के समीप वर्षो पुरानी सड़क पर बैरियर लगाने आए रेल अधिकारियों को लोगो के विरोध का सामना करना पड़ा। विरोध को देखते हुए अधिकारियों को अपना निर्णय बदलना पड़ा। दो घंटे तक अधिकारियों के साथ लोगों की नोकझोंक होती रही। 1हुआ यूं कि रेलवे कॉलोनी में जाने वाले पानी का पाइप किसी तरह फट गया, जिसे लेकर महुदा से आइओडब्ल्यू एके चौधरी के साथ कर्मी माडा कार्यालय के पास पहुंच रास्ते मे बैरियर लगाने लगे। यह देख लोगों ने इसकी सूचना विधायक ढुलू महतो समेत मुखिया व अन्य लोगों को दी। खबर पाते ही दर्जनों की संख्या में वहां जनप्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ता जमा हो गए तथा करवाई का विरोध करने लगे। लोगो का कहना था कि रेल की जमीन पर यह आम रास्ता काफी पुराना है। इससे लोगो का आना-जाना होता है। सरस्वती शिशु मंदिर जाने के लिए यही एक रास्ता है जिसे बंद कर...
more...
देने से लोगों व बच्चों को काफी परेशानी होगी। बात बढ़ता देख आइओडब्ल्यू ने वरीय अधिकारियों से संपर्क कर मामले से अवगत कराया तथा बैरियर को हटाया। रेल अधिकारियों ने सड़क पर मोरम डालने तथा पाइपलाइन को दुरुस्त करने पर सहमति जताई। मौके पर मुखिया नरेश गुप्ता, भास्कर सेन गुप्ता, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर समिति के पदाधिकारी विजय शर्मा, राजेंद्र प्रसाद, राजा राम शर्मा, डीआरयूसीसी सदस्य पीके राय, सुरेश साव, अमित लाल, किशुन यादव थे।संवाद सहयोगी, बाघमारा: माडा कार्यालय के समीप वर्षो पुरानी सड़क पर बैरियर लगाने आए रेल अधिकारियों को लोगो के विरोध का सामना करना पड़ा। विरोध को देखते हुए अधिकारियों को अपना निर्णय बदलना पड़ा। दो घंटे तक अधिकारियों के साथ लोगों की नोकझोंक होती रही। 1हुआ यूं कि रेलवे कॉलोनी में जाने वाले पानी का पाइप किसी तरह फट गया, जिसे लेकर महुदा से आइओडब्ल्यू एके चौधरी के साथ कर्मी माडा कार्यालय के पास पहुंच रास्ते मे बैरियर लगाने लगे। यह देख लोगों ने इसकी सूचना विधायक ढुलू महतो समेत मुखिया व अन्य लोगों को दी। खबर पाते ही दर्जनों की संख्या में वहां जनप्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ता जमा हो गए तथा करवाई का विरोध करने लगे। लोगो का कहना था कि रेल की जमीन पर यह आम रास्ता काफी पुराना है। इससे लोगो का आना-जाना होता है। सरस्वती शिशु मंदिर जाने के लिए यही एक रास्ता है जिसे बंद कर देने से लोगों व बच्चों को काफी परेशानी होगी। बात बढ़ता देख आइओडब्ल्यू ने वरीय अधिकारियों से संपर्क कर मामले से अवगत कराया तथा बैरियर को हटाया। रेल अधिकारियों ने सड़क पर मोरम डालने तथा पाइपलाइन को दुरुस्त करने पर सहमति जताई। मौके पर मुखिया नरेश गुप्ता, भास्कर सेन गुप्ता, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर समिति के पदाधिकारी विजय शर्मा, राजेंद्र प्रसाद, राजा राम शर्मा, डीआरयूसीसी सदस्य पीके राय, सुरेश साव, अमित लाल, किशुन यादव थे।बाघमारा के माडा कार्यालय के समीप रेल अधिकारियों का विरोध करते लोग ’ जागरण
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy