Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Godan Express: गोदान एक्सप्रेस - प्रेमचन्द की लेखनी ने रची यह अनुपम कृति, ये जोड़े मुंबई से पूंर्वांचली संस्कृति ।। - Saurabh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Jan 25 18:32:55 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

JNU/Jaunpur Junction (5 PFs)
جونپور جنکشن     जौनपुर जंक्शन
[Bhandariya]

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Show ALL Trains
Jn. Pt. SHG/ZBD/ARJ, Station Rd, Jaunpur, PIN-222001
State: Uttar Pradesh

Elevation: 83 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for JNU/Jaunpur Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 66
Number of Originating Trains: 6
Number of Terminating Trains: 6
Rating: 2.7/5 (151 votes)
cleanliness - average (20)
porters/escalators - average (18)
food - average (20)
transportation - average (19)
lodging - average (18)
railfanning - good (20)
sightseeing - average (17)
safety - average (19)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 270 News Items  next>>
जौनपुर में श्रमजीवी ट्रेन विस्फोट कांड के आरोपित नफीकुल विश्वास निवासी पश्चिम बंगाल द्वारा जिला जज की अदालत में दिया गया जमानत प्रार्थना पत्र अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत में सुनवाई के लिए बुधवार को स्थानांतरित हुआ। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 17 जनवरी तिथि नियत की है।
जौनपुर, जेएनएन। श्रमजीवी ट्रेन विस्फोट कांड के आरोपित नफीकुल विश्वास निवासी पश्चिम बंगाल द्वारा जिला जज की अदालत में दिया गया जमानत प्रार्थना पत्र अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत में सुनवाई के लिए बुधवार को स्थानांतरित हुआ। एडीजीसी अनूप शुक्ल ने प्रार्थना पत्र दिया कि यहां से दंडित किए गए आतंकवादियों की अपील हाईकोर्ट में लंबित है। मूल पत्रावली यहां से हाईकोर्ट गई है। बिना मूल पत्रावली के जमानत प्रार्थना पत्र
...
more...
पर बहस हो पाना संभव नहीं है। इसलिए मूल पत्रावली हाईकोर्ट से मंगाई जाए। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 17 जनवरी तिथि नियत की है।
28 जुलाई 2005 की शाम सवा पांच बजे हरपालगंज के पास हुए श्रमजीवी ट्रेन में विस्फोट हुआ थी। इसमें बांग्लादेशी आतंकवादी रोनी उर्फ आलमगीर तथा ओबैदुर्रहमान को अपर सत्र न्यायाधीश द्वारा मृत्यु दंड से दंडित किया गया था। इसकी अपील हाईकोर्ट में लंबित है। ट्रेन में बम रखने के आरोपित हिलाल निवासी बांग्लादेश तथा सहयोग के आरोपित नफीकुल विश्वास निवासी पश्चिम बंगाल की पत्रावली काफी समय से बहस में नियत है। मूल बयान व अन्य कागजात हाईकोर्ट में दो आरोपियों की अपील के मामले में तलब किया गया है। मुकदमे में विलंब को देखते हुए आरोपित नफीकुल ने जिला जज की अदालत में प्रार्थना पत्र दिया कि उसे फर्जी ढंग से आरोपी बनाया गया है। ट्रेन के ड्राइवर जफर अली ने अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया था। 45 गवाहों के बयान हुए हैं।  किसी भी गवाह ने उसके खिलाफ गवाही नहीं दी है। वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। जमानत का दुरुपयोग नहीं करेगा। यह उसका प्रथम जमानत प्रार्थना पत्र है। उसने जमानत पर रिहा किए जाने कि कोर्ट से मांग की है।
जौनपुर, जेएनएन। अपग्रेट हो रहे जौनपुर जंक्शन पर जल्द ही एक और सुविधा मिलेगी। यहां एक नया प्लेफार्म बनाया जाएगा। हाल ही में स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने नया प्लेटफार्म बनाने की बात कही थी, जिस पर त्वरित फैसला लेते हुए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। इस प्लेटफार्म के बनने के बाद जौनपुर जंक्शन पर प्लेटफार्म की संख्या बढ़ते हुए छह हो जाएगी। उत्तर रेलवे की ओर से आने वाली ट्रेनों के लिए महज एक प्लेटफार्म आरक्षित होने की वजह से ट्रेनों को औडि़हार समेत अन्य स्टेशनों पर रोकना पड़ता है, जिससे ट्रेनें अक्सर लेट होती हैं।
निर्माण पर साढ़े तीन करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है। सामान्य दिनों में जंक्शन से
...
more...
दो से ढ़ाई हजार यात्री सफर करते हैं, जबकि 27 जोड़ी गाडिय़ों का संचालन होता है। इसमे कई एक्सप्रेस ट्रेनें भी शामिल हैं। उत्तर रेलवे की ओर से सुहेलदेव एक्सप्रेस, गाजीपुर बांद्रा एक्सप्रेस, छपरा से दिल्ली लोकनायक एक्सप्रेस, गाजीपुर से वैष्णोदेवी कटरा एक्सप्रेस व गोंदिया समेत प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं। इन ट्रेनों को प्लेटफार्म संख्या चार पर रोका जाता है। सिग्नल क्लियर नहीं होने पर ट्रेनों को औडिय़ार, मुफ्तीगंज व जफराबाद जैसे स्टेशनों पर रोकना पड़ता है। इस वजह से कई बार ट्रेनें एक से दो घंटे तक स्टेशन पर खड़ी करती हैं, जिसका असर समय पर चल रही अन्य ट्रेनों पर भी पड़ता है। इस समस्या से निजात के लिए काफी पहले प्रस्ताव तैयार किया गया था, जिसे महाप्रबंधक के निरीक्षण के बाद स्वीकृति दे दी गई। नया प्लेटफार्म को साढ़े छह सौ मीटर लंबर बनाया जाएगा, जिसपर साढ़े तीन करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है। प्लेटफार्म के अलावा स्टेशन पर दो ओवरब्रिज भी बनाए जाएंगे।  
बोले अधिकारी
नए प्लेटफार्म बनाने को मंजूरी मिल गई है। प्लेटफार्म संख्या छह के बनने से ट्रेनों की लेटलतीफी में कमी आएगी। प्लेटफार्म के अलावा स्टेशन पर दो ओवरब्रिज भी बनाए जाएंगे।
-तेजवीर सिंह, एइएन।
Dec 13 2020 (23:54) लालगंज की बिजली से दौड़ेंगी जौनपुर-गाजीपुर की ट्रेनें (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
18407 views

News Entry# 428378  Blog Entry# 4812018   
  Past Edits
Dec 13 2020 (23:55)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 13 2020 (23:55)
Station Tag: Jaunpur Junction/JNU added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 13 2020 (23:55)
Station Tag: Azamgarh/AMH added by Anupam Enosh Sarkar/401739
आजमगढ़। निज संवाददाता : जौनपुर-गाजीपुर रेलवे ट्रैक पर चलने वाली ट्रेनों को विद्युत उपकेंद्र लालगंज से बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए उपकेंद्र में 1.32 लाख केवी के हाई ट्रांसमिशन का निर्माण कराया जा रहा। भविष्य में इसका फायदा आजमगढ़-वाराणसी के बीच चलने वाली ट्रेनों को भी मिलेगा। इसे ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड ने यह निर्णय लिया है। रेलवे विभाग की पहल पर विद्युत विभाग युद्ध स्तर पर काम को पूरा करने में जुटा है।जौनपुर से गाजीपुर के लिए कई ट्रेनें चलती हैं। इस मार्ग से मालगाड़ी भी गुजरती हैं। गाजीपुर-जौनपुर रेल मार्ग पर चलने वाली ज्यादातर ट्रेनों को बिजली से चलाया जाता है। इन्हें गाजीपुर जिले से विद्युत आपूर्ति होती है। विद्युत केंद्र गाजीपुर की क्षमता कम होने की वजह से पर्याप्त मात्रा में बिजली नहीं मिल पा रही। जिससे ट्रेनों के चलाने में परेशानी हो रही। यही हाल जौनपुर पावर हाउस का भी है। इसे ध्यान में...
more...
रखते हुए रेलवे विभाग ने बीच का रास्ता निकालते हुए ट्रेनों को विद्युत उपकेंद्र लालगंज से बिजली उपलब्ध कराने की योजना बनाई। रेलवे बोर्ड की बैठक में इसकी मंजूरी मिलने के बाद काम शुरू कर दिया गया। जिसे मई 2020 तक पूरा कर देना था, लेकिन कोरोना काल की वजह से इस काम को पूरा करने के लिए तीन माह की अवधि बढ़ा दी गई। अब यह काम वित्तीय वर्ष समाप्ति के पहले पूरा कर देना है। रेलवे को बिजली देने के लिए विद्युत ट्रांसमिशन के अधिकारी और कर्मचारी युद्धस्तर पर काम को पूरा करने में जुट गए हैं। जानकारों का कहना है कि भविष्य में आजमगढ़-वाराणसी के बीच चलने वाली ट्रेनों को भी इसका फायदा मिलेगा।
Dec 13 2020 (23:31) नया प्लेटफार्म बनाने का प्रस्ताव मंजूर (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5464 views

News Entry# 428373  Blog Entry# 4812003   
  Past Edits
Dec 13 2020 (23:32)
Station Tag: Jaunpur Junction/JNU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Jaunpur Junction/JNU  
जागरण संवाददाता, जौनपुर : अपग्रेड हो रहे जौनपुर जंक्शन पर जल्द ही एक और सुविधा मिलेगी। यहां एक नया प्लेटफार्म बनाया जाएगा। हाल ही में स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने नया प्लेटफार्म बनाने की बात कही थी जिस पर त्वरित फैसला लेते हुए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। इस प्लेटफार्म के बनने के बाद जौनपुर जंक्शन पर प्लेटफार्म की संख्या बढ़ते हुए छह हो जाएगी। उत्तर रेलवे की ओर से आने वाली ट्रेनों के लिए महज एक प्लेटफार्म आरक्षित होने की वजह से ट्रेनों को औड़िहार समेत अन्य स्टेशनों पर रोकना पड़ता है, जिससे ट्रेनें अक्सर लेट होती हैं। निर्माण पर साढ़े तीन करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है।
सामान्य दिनों
...
more...
में जंक्शन से दो से ढ़ाई हजार यात्री सफर करते हैं, जबकि 27 जोड़ी गाड़ियों का संचालन होता है। इसमें कई एक्सप्रेस ट्रेनें भी शामिल हैं। उत्तर रेलवे की ओर से सुहेलदेव एक्सप्रेस, गाजीपुर बांद्रा एक्सप्रेस, छपरा से दिल्ली लोकनायक एक्सप्रेस, गाजीपुर से वैष्णोदेवी कटरा एक्सप्रेस व गोंदिया समेत प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं। इन ट्रेनों को प्लेटफार्म संख्या चार पर रोका जाता है। सिग्नल क्लियर नहीं होने पर ट्रेनों को औड़ियार, मुफ्तीगंज व जफराबाद जैसे स्टेशनों पर रोकना पड़ता है। इस वजह से कई बार ट्रेनें एक से दो घंटे तक स्टेशन पर खड़ी करती हैं जिसका असर समय पर चल रही अन्य ट्रेनों पर भी पड़ता है। इस समस्या से निजात के लिए काफी पहले प्रस्ताव तैयार किया गया था जिसे महाप्रबंधक के निरीक्षण के बाद स्वीकृति दे दी गई। नया प्लेटफार्म को साढ़े छह सौ मीटर लंबर बनाया जाएगा। जिस पर साढ़े तीन करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है। प्लेटफार्म के अलावा स्टेशन पर दो ओवरब्रिज भी बनाए जाएंगे। नए प्लेटफार्म बनाने को मंजूरी मिल गई है। प्लेटफार्म संख्या छह के बनने से ट्रेनों की लेटलतीफी में कमी आएगी। प्लेटफार्म के अलावा स्टेशन पर दो ओवरब्रिज भी बनाए जाएंगे।
तेजवीर सिंह, एइएन।
Dec 07 2020 (20:13) जौनपुर जंक्शन पर बनेगा नया ओवरब्रिज व प्लेटफार्म (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
12896 views

News Entry# 427525  Blog Entry# 4805414   
  Past Edits
Dec 07 2020 (20:14)
Station Tag: Shahganj Junction/SHG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 07 2020 (20:14)
Station Tag: Jaunpur Junction/JNU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जागरण संवाददाता, जौनपुर : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल बुनियादी सुविधाओं का जायजा लेने सोमवार को जौनपुर जंक्शन व शाहगंज रेलवे स्टेशन पहुंचे। महाप्रबंधक ने जौनपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या पांच के विस्तारीकरण के साथ ही एक नया प्लेटफार्म व ओवरब्रिज बनाए जाने के बाबत जरूरी निर्देश दिया। महाप्रबंधक के दौरे के मद्देनजर दोनों स्टेशनों पर साफ-सफाई की व्यवस्था चाक-चौबंद दिखी। उन्होंने अधिकारियों को परस्पर सामंजस्य के साथ कार्य करने की नसीहत दी। उनके साथ डीआरएम सतीश त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
महाप्रबंधक जौनपुर जंक्शन स्टेशन पर शाम चार बजकर 43 मिनट पर पहुंचे। 12 मिनट के निरीक्षण में उन्होंने स्टेशन पर उपलब्ध सुविधाओं को परखा। प्लेटफार्म संख्या एक को देखने के बाद ओवरब्रिज पर पहुंचे। यहां
...
more...
उन्होंने एक और ओवरब्रिज बनाने का निर्देश दिया। प्लेटफार्म संख्या पांच पर पहुंचने पर इसे और विस्तार देने को कहा। इस प्लेटफार्म की लंबाई कम होने की वजह से अधिकांश ट्रेनों की कई बोगियां काफी दूर लगती हैं जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने जफराबाद से अकबरपुर टांडा तक हुए विद्युतीकरण की जानकारी भी ली। साथ ही जौनपुर-अयोध्या रेलखंड पर दोहरीकरण को लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिया। यहां के बाद महाप्रबंधक शाहगंज स्टेशन भी पहुंचे। यहां भाजपा व कांग्रेस नेताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस नेता इंद्रमणि दुबे के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने शाहगंज अमेठी रेलवे लाइन परियोजना का प्रारंभ कराए जाने, शाहगंज रेलवे स्टेशन पर प्रमुख ट्रेनों के ठहराव व स्थगित की गई ट्रेनों के पुन: संचालन की मांग की। भाजपा नेता प्रदीप जायसवाल व देवी प्रसाद चौरसिया ने भी ज्ञापन सौंपकर विभिन्न ट्रेनों के संचालन व यात्री सुविधाएं बढ़ाने की मांग की।
Page#    Showing 1 to 20 of 270 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy