Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Eat-Sleep-Railfanning 🔄 Repeat - Shankar Mehani

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Sep 23 00:31:57 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Stream
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Post BlogPost Stn TipUpload Stn PicAdvanced Search

SCY/Sachiwalay Halt (2 PFs)
سچیوالیے ہالٹ     सचिवालय हॉल्ट

Track: Double Electric-Line

Harding Road, Gardanibagh, Patna 800001
State: Bihar

Elevation: 57 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

No Recent News for SCY/Sachiwalay Halt
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 31
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 5.0/5 (8 votes)
cleanliness - excellent (1)
porters/escalators - excellent (1)
food - excellent (1)
transportation - excellent (1)
lodging - excellent (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - excellent (1)
safety - excellent (1)

Nearby Stations

RBHT/R Block 1 km     OSH/Old Sachdeva 1 km     BRHT/Bailey Road 1 km     PNBE/Patna Junction 2 km     SPHT/Shivpuri 2 km     PCHT/Punaichak 2 km     RVN/Rajiv Nagar 4 km     PWS/Phulwari Sharif 4 km     RJPB/Rajendra Nagar Terminal (Patna) 5 km     DGHT/Digha Ghat 6 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
  
Jun 15 (13:33) हार्डिंग पार्क से आसपास इलाकों के लिए खुलेगी ट्रेन, दानापुर में बनेगा आरओबी (www.prabhatkhabar.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
5677 views

News Entry# 384266  Blog Entry# 4343811   
  Past Edits
Jun 15 2019 (13:33)
Station Tag: Sachiwalay Halt/SCY added by Amish Kumar^~/1702584

Jun 15 2019 (13:33)
Station Tag: Danapur/DNR added by Amish Kumar^~/1702584

Jun 15 2019 (13:33)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Amish Kumar^~/1702584
पटना     : पूर्व मध्य रेल  के जीएम एलसी त्रिवेदी ने शुक्रवार को कहा है कि राज्य में करीब 150 अंडरपास, पटना में सब अर्बन टर्मिनल और दानापुर में आरओबी बनेगा. रेलवे का दानापुर डिवीजन का पूर्ण रूप से विद्युतीकरण कर दिया गया है. निर्मली और सरायगढ़ के बीच इस साल ट्रेन चलने लगेगी. बिहार की जीडीपी दर बढ़ा है और यह देश भर में सबसे तेजगति से विकास कर रहा है. त्रिवेदी पटना के ज्ञान भवन में ब्रिज-2019 सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.  इसका आयोजन  इंडियन इंस्‍टीट्यूशन ऑफ ब्रिज इंजीनियर और बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में किया गया था. पूमरे  के जीएम ने कहा कि पटना के हार्डिंग पार्क के समीप रेलवे सब अर्बन टर्मिनल (आसपास इलाकों के लिए प्लेटफॉर्म) बनायेगी. इसके लिए बिहार सरकार से जमीन मिलने वाली है.  इससे पटना जंक्शन पर दबाव कम होगा और यात्रियों को सुविधा होगी. उन्होंने कहा कि रेल...
more...
मंत्री पीयूष गोयल की इच्छा थी कि रेलवे के दानापुर डिवीजन का पूर्ण रूप से विद्युतीकरण कर दिया जाये. इसे पूरा कर दिया गया है. इससे फतुहा, बख्तियारपुर, आरा और सासाराम के लोगों के लिए रेलवे की यात्रा आसान हो गयी है और इस पर निर्भरता बढ़ गयी है.  सूबे में 150 अंडरपास, लेवल क्रॉसिंग की परेशानी खत्मराज्य में यातायात सुविधा बढ़ाने के लिए रेलवे करीब 150 अंडरपास बनायेगी. एलसी त्रिवेदी ने कहा कि इसके ऊपर ट्रेन चलेगी और नीचे सड़क होगी. अंडरपास बनने से लेवल क्रॉसिंग की परेशानी खत्म होगी.   रेलवे ने सौंपी राशि   पूमरे के जीएम एलसी त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इच्छा थी कि दानापुर में आरओबी बने. इसके लिए गुरुवार को स्वीकृति मिल गयी है. इसका निर्माण होगा. वहीं, अब राज्य में आरओबी बनाने के लिए रेलवे के हिस्से की राशि बिहार सरकार को सौंप दी गयी है.  
निर्मली से सरायगढ़ के बीच इस साल दौड़ने लगेगी ट्रेन 
निर्मली से सरायगढ़ के बीच इस साल ट्रेन दौड़ने लगेगी. इस संबंध में एलसी त्रिवेदी ने कहा कि निर्मली और सरायगढ़ के बीच कोसी पर बना पुल बह गया था. उसकी जगह नया पुल बन चुका है. अन्य काम चल रहा है. इस रूट पर ट्रेन के चलने से जयनगर, सहरसा, सकरी के लोगोें के लिए आवागमन की सुविधा हो जायेगी. उन्होंने कहा कि बिहार में नये पुलों के बनने से यातायात व्यवस्था में सुधार हो रहा है.
  
Nov 25 2018 (21:33) सचिवालय हॉल्ट के पास टूटी पटरी, दुर्घटनाग्रस्त होने से बची विक्रमशिला एक्सप्रेस (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
3410 views

News Entry# 369828  Blog Entry# 4041950   
  Past Edits
Nov 25 2018 (21:33)
Station Tag: Sachiwalay Halt/SCY added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Sachiwalay Halt/SCY  
दानापुर रेल मंडल के सचिवालय हॉल्ट के पास शनिवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। हॉल्ट से 50 मीटर दूर अप लाइन पर टूटी पटरी की सूचना पर रेल प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए ट्रेन को वहां पहुंचने से रोक लिया। दरअसल लगभग शाम सवा पांच बजे पटना जंक्शन के पार्सल सुपरवाइजर संजू चौधरी को किसी रेलकर्मी ने सचिवालय हॉल्ट के पास ट्रैक में दरार की सूचना दी। खतरे में यात्रियों की जान को देखते हुए पार्सल सुपरवाइजर संजू चौधरी ने स्टेशन डायरेक्टर डा. नीलेश कुमार को फोन किया। उन्होंने आनन-फानन में रेलवे कंट्रोल को सूचना दी और इसके बाद तेजी से खतरे की ओर बढ़ रही विक्रमशिला एक्सप्रेस को रोका गया।मौके पर पहुंची इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने अप लाइन की पटरी में दरार पाया और उसकी मरम्मत की। इस दौरान सवा घंटे तक दो महत्वपूर्ण ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा। मुख्य रूप से प्रभावित होने वाली ट्रेनों...
more...
में विक्रमशिला एक्सप्रेस और पटना बक्सर पैसेंजर महत्वपूर्ण रही। शाम साढ़े छह बजे तक ट्रैक की मरम्मत कर इसे फीट घोषित किया गया और ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया।
  
Oct 10 2017 (14:25) पटना में ट्रेन पर पथराव, पुलिस अभ्यर्थियों का जबर्दस्त हंगामा (m.jagran.com)
ECR/East Central

News Entry# 319573   
  Past Edits
Oct 10 2017 (14:25)
Station Tag: Sachiwalay Halt/SCY added by amishkumar48~/1702584
Stations:  Sachiwalay Halt/SCY  
पटना [जेएनएन]। बिहार पुलिस के अभ्यर्थियों ने आज पटना के सचिवालय हॉल्ट के पास जमकर हंगामा मचाया और ट्रेन पर पथराव किया। इस दौरान कई ट्रेनें क्षतिग्रस्त हो गईं। ट्रेनों की खिड़की के शीशे टूट गए। काफी संख्या में मौजूद अभ्यर्थी आवेदन पत्र रद होने को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए नारेबाजी कर रहे हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक अभ्यर्थी आवेदन पत्र रद करने को लेकर अभ्यर्थी नाराज हैं और इसीलिए उन्होंने जमकर हंगामा मचाया और पथराव किया है। रेल एसपी मौके पर पहुंचे हैं और लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।
पटना
...
more...
राजगीर पैसेंजर ट्रेन और पटना कुर्ला एक्सप्रेस ट्रेन को अभ्यर्थियों ने निशाना बनाया। मौके पर जीआरपी और आरपीएफ के साथ ही रेल एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं और अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। सचिवालय हॉल्ट के पास ट्रेनों को रोक दिया गया है।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy