Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

এক রাজ্য, দুই রাণী।নাম তাদের, শালিমার ও আলিপুরদুয়ার রাজ্যরানী - Dip

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu May 26 19:21:30 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Filters:

Page#    9 Blog Entries  next>>
Rail News
21007 views
Other News
ER/Eastern
Feb 23 (10:01)   बिहार के खाते से बाहर हुआ लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, ओरिजिन स्टेशन में किया गया बदलाव

tanu1995^~   1813 news posts
Entry# 5226013   News Entry# 478421         Tags   Past Edits
बिहार के भागलपुर जिले से जल्द ही राजधानी एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने वाला है जिसके लिए रेलवे प्रशासन द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है। लेकिन भागलपुर जंक्शन के खाते से एक ट्रेन कम भी होने वाला है, हालांकि भागलपुर जंक्शन के खाते से बाहर हुए इस ट्रेन का परिचालन भागलपुर के रास्ते होता रहेगा।
 
भागलपुर रेलवे स्टेशन से संचालित होने वाली ट्रेन लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस जोकि भागलपुर स्टेशन से चलाई जाती है, इस ट्रेन के ओरिजिन स्टेशन में बदलाव किया गया है, लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस भागलपुर के बजाय अब मालदा
...
more...
से चलाई जाएगी। ट्रेन का रखरखाव मालदा में ही किया जाएगा।
 
बीते दिन डीआरएम ने भागलपुर जंक्शन का निरीक्षण किया, इस दौरान प्लेटफार्म संख्या 6 के पास टूटी हुई रेलिंग को जल्द से जल्द दुरुस्त करने का निर्देश दिया, इसके अलावा उन्होंने सीएनसी व्हील लेथ मशीन को भी चालू कराया तथा लिफ़्ट को देखने के बाद डीआरएम ने लिफ्ट में एक कर्मचारी के तैनाती के लिए निर्देश जारी किए

1 Public Posts - Wed Feb 23, 2022

Feb 23 (10:46)
7 rings
PS9C~   157 blog posts
Re# 5226013-2            Tags   Past Edits
1 compliments
Bhagalpuriya media high on weed🤣
Headline to aisi dali h ki ab India se nahi Bangladesh se originate hogi…

1 Public Posts - Thu Feb 24, 2022
Rail News
24309 views
IR Affairs
ER/Eastern
Feb 02 (23:42)   भागलपुर को मिला वन्दे भारत एक्सप्रेस, डबल लाइन और इलेक्ट्रिक लाइन का काम हुआ पूरा

tanu1995^~   1813 news posts
Entry# 5207721   News Entry# 476503         Tags   Past Edits
आम बजट में भले ही तत्काल प्रभाव से कोई नई ट्रेन भागलपुर रेलखंड पर नहीं दी गई हो, लेकिन बजट में घोषित वंदे भारत ट्रेन भागलपुर रेलखंड पर चलने की उम्मीद है। पूर्व रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि 400 वंदे भारत एक्सप्रेस पूरे देश में चलाने का लक्ष्य रखा गया है। इनमें से कम से कम 25 वंदे भारत एक्सप्रेस पूर्व रेलवे को मिलेगी।
एक वंदे भारत एक्सप्रेस भागलपुर रेलखंड पर भी चलेगी। इसके अलावा वन स्टेशन वन प्रोडक्ट की योजना के तहत भागलपुर स्टेशन को सिल्क के लिए विकसित किया जा सकता है, क्योंकि यहां सिल्क कपड़ों की लोडिंग अच्छी होती है। पूर्व रेलवे के अधिकारियों का कहना है हावड़ा से दिल्ली जाने के लिए अब भागलपुर रूट भी प्रमुख रूटों
...
more...
में से एक है। साथ ही पूर्व रेलवे जोन का तीसरा सबसे महत्वपूर्ण और डिविजन में सर्वाधिक राजस्व देने वाला भागलपुर स्टेशन ग्रेड ए-1 श्रेणी का है।
 
इस रेलखंड पर अब दोहरी लाइन भी है और विद्युतीकरण भी पूरा हो चुका है। संभव है कि एक वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली को नवगछिया रूट से पूर्वोत्तर भारत को जोड़ने वाली चल सकती है। दूसरी ओर वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना के तहत भागलपुर सहित मालदा रेल मंडल के कई स्टेशनों को फायदा हो सकता है। पूर्व रेलवे इसकी ब्रांडिंग करेगा।
 
भागलपुर में सिल्क की महत्ता को देखते हुए इस स्टेशन के लिए सिल्क को प्रमुख उत्पाद माना जाएगा। इसके अलावा पाकुड में स्टोन और भागलपुर जिले के नवगछिया में मक्का को प्रमुख उत्पाद माना जाएगा। नवगछिया से मक्के की लोडिंग अच्छी होती है। ऐसे अब मक्के की लोडिंग पीरपैंती में भी बढ़ रही है। लेकिन पीरपैंती में मिर्च किसानों को भी इसका फायदा मिल सकता है।
पूर्व रेलवे के अधिकारी बोले
पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि इस बजट से पूर्व रेलवे क्षेत्र के लोगों काफी लाभ मिलेगा। वन स्टेशन वन प्रोडक्ट के तहत भागलपुर में सिल्क और पाकुड़ में स्टोन को महत्ता दी जाएगी। सबसे खास बात है कि 400 वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की बात हुई है। कम से कम 25 वंदे भारत ट्रेन पूर्व रेलवे को मिलने की संभावना है।
वंदे भारत ट्रेन की ये हैं खासियत 
वर्तमान में वंदे भारत ट्रेन के रैक की जो डिजाइन की गई है उसमें आरामदायक सीटों की व्यवस्था की गयी है। यह सीट 180 डिग्री पर घूम भी सकती है। इसका फायदा यह होगा कि चार लोग एक साथ यात्रा कर रहे हैं तो सीट घुमाकर आमने-सामने बैठ सकेंगे। इस ट्रेन में यात्रियों को सभी आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। ट्रेन के 16 कोच में 14 चेयर कार और 2 एग्जीक्यूटिव क्लास चेयर कार वाले कोच लगाए जाते हैं। चेयर कार कोच में 78 सीटें रहती है। एग्जीक्यूटिव क्लास में 52 यात्री सफर कर सकते हैं।
एक बार फिर डिवीजन कार्यालय पर चर्चा नहीं
आम बजट में भागलपुर में प्रस्तावित मंडल कार्यालय को लेकर एक बार फिर इस क्षेत्र के लोगों को निराशा हाथ लगी। बजट में भागलपुर मंडल कार्यालय की चर्चा नहीं की गई। इस मामले में 2009 से ही लोग आस लगाये बैठे हैं। 2009 के अंतरिम बजट में ही भागलपुर में मंडल कार्यालय बनाने की घोषणा की गई थी। इसके बाद इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। तब से जनप्रतिनिधि इस मामले को लेकर आवाज उठाते रहे हैं। कई बार रेल मंत्री को ज्ञापन भी दिया गया।

1 Public Posts - Wed Feb 02, 2022

18673 views
Feb 02 (23:57)
7 rings
PS9C~   157 blog posts
Re# 5207721-2            Tags   Past Edits
Bhagalpuria reporters always high on weed.

1 Public Posts - Wed Feb 02, 2022

1 Public Posts - Thu Feb 03, 2022

1 Public Posts - Tue Feb 08, 2022
Rail News
29965 views
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
Feb 01 (08:34)   बजट 2022: दिल्‍ली- हावड़ा रेलवे ट्रेक पर बढ़े ट्रेनों की स्‍पीड, यात्रियों को मिलें ऐसी सुविधाएं तो बने बात

tanu1995^~   1813 news posts
Entry# 5206008   News Entry# 476309         Tags   Past Edits
Budget 2022 केंद्रीय वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारमण आज संसद में बजट पेश करेंगी। बजट से आम लोगों को क्‍या क्‍या फायदे होंगे। इसको लेकर हर वर्ग बेचैन है। अलीगढ़ के रेल यात्रियों ने भी बजट से उम्‍मीद लगा रखी हैं।
अलीगढ़, जागरण संवाददाता। इस बार रेल यात्रियों को बजट से काफी उम्मीदें हैं। शताब्दी समेत प्रमुख ट्रेनों के ठहराव की सुविधा मिल सकती है। सांसद सतीश कुमार गौतम ने भी कई प्रस्ताव रखे हैं। अब देखना होगा कि मंगलवार पेश होने वाले बजट में रेलवे यात्रियों को क्या सुविधाएं मिलती हैं। यात्रियों को उम्मीद है कि सुपरफास्ट दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस, कानपुर-दिल्ली स्वर्ण शताब्दी, विक्रमशिला, दूरंतो एक्सप्रेस का भी ठहराव हो सकता है। अलीगढ़-हाथरस के बीच मेंडू के पास से बने रेलवे ट्रैक
...
more...
से करीब डेढ़ किलोमीटर तक नई लाइन की भी लंबे समय से मांग भी चल रही है। अलीगढ़-अतरौली वाया कासगंज रेलवे लाइन का वर्षों पहले सर्वे हो चुका है। इस लाइन पर काम शुरू करने को अभी तक रेलवे की ओर से कोई बजट जारी नहीं हो सका है। वहीं, अलीगढ़ के ताला उद्योग की दक्षिण भारत में चमक है। यहां से औसतन करीब 30 लाख रुपये का रोजाना कारोबार होता है। रेल मंत्रालय दिल्ली पूर्वोत्तर के लिए ट्रेनों की कनेक्टिविटी पर जोर दे रहा है। ऐसे में नई ट्रेनों के संचालन से व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेंगी और अलीगढ़ को राजस्व का फायदा मिलेगा।
इन प्रस्तावों को मिल सकता है ग्रीन सिग्नल
-अलीगढ़ स्टेशन से एटा जिले को जोड़ने का प्रस्ताव भी रखा गया है।
-डांबर स्टेशन से सीधे एनटीपीसी तक फ्लाई ओवर के जरिए जोड़ने का प्रस्ताव है।
-हरदुआगंज-चंदौसी रेलवे ट्रैक के विद्युतीकरण का प्रस्ताव।
-दिल्ली-हावड़ा ट्रेक पर ट्रेनों की स्पीड 130 से बढ़ाकर 160 किलोमीटर तक करने की योजना है।
रेलवे अधिकारी व कर्मचारियों के लिए बने आवास बेहद दयनीय व जर्जर हालात में हैं। यहां न तो आधुनिक सुविधाएं हैं और न ही सुरक्षा है। बच्चों के लिए खेल का मैदान व खेल का सामान भी उपलब्ध नहीं हैं ।
-डीके गौतम, स्टेशन अधीक्षक
अलीगढ़ जंक्शन पर काफी सुविधाएं बढ़ी हैं। यात्रियों के लिए एक्सीलेटर शुरू हो गया है। अन्य सुविधाओं के लिए भी प्रयासरत हैं।
दिल्ली-हावड़ा राजधानी, कानपुर-दिल्ली स्वर्ण शताब्दी, विक्रमशिला के ठहराव के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। उम्मीद है कि इस बार ये मांगे पूरी होंगी।
-सतीश गौतम, सांसद

6 Public Posts - Tue Feb 01, 2022

8764 views
Feb 01 (09:03)
7 rings
PS9C~   157 blog posts
Re# 5206008-7            Tags   Past Edits
Absolutely Aligarh is a tier 2 city it atleast deserves one Rajdhani… but NCR just sacrifices everything of its own stations and gives priority to other zones trains, can you believe? Aligarh has only 1 weekly train to a basic destination like Mumbai!!!!

5 Public Posts - Tue Feb 01, 2022
Rail News
49573 views
Coach Augmentations
ER/Eastern
Jan 03 (22:55)   भारतीय रेल : विक्रमशिला समेत कई ट्रेनों के लिए बड़ा निर्णय, आएंगे ये बदलाव

AmishKumar^~   3904 news posts
Entry# 5181029   News Entry# 473899         Tags   Past Edits
भारतीय रेल स्लीपर और एसी कोच को लेकर आया बड़ा निर्णय। विक्रमशिला सहित कई ट्रेनों में कम होगी स्लीपर कोच एसी की बढ़ेगी संख्या। दो-दो स्लीपर कोच विक्रमशिला एलटीटी और अजमेर शरीफ में होगा काम। एक जनरल कोच की बढ़ेगी संख्या मई से नई व्यवस्था होगी लागू।
जागरण संवाददाता, मुंगेर। मालदा मंडल की तीन महत्वपूर्ण ट्रेनें विक्रमिशला एक्सप्रेस, अजमेर शरीफ और एलटीटी सुपरफास्ट में स्लीपर कोच की संख्या कम करने का निर्णय लिया गया है। स्लीपर कोच की जगह अब तीन ट्रेनों में एसी थ्री के कोच लगाए जाएंगे। रेलवे की नई व्यवस्था मई माह से लागू होगा।
कब
...
more...
से होगा बदलाव -

-विक्रमशिला एक्सप्रेस में भागलपुर से 15 मई और आनंद विहार टर्मिनल से 16 मई
-भागलपुर-अजमेरशरीफ साप्ताहिक एक्सप्रेस में भागलपुर से 19 मई और अजमेरशरीफ से 21 मई
-भागलपुर-एलटीटी सुपर फास्ट में भागलपुर से 15 मई और एलटीटी से 17 मई

भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला में अभी 11 स्लीपर कोच है, इसमें दो कोच घटाकर इसकी जगह एसी-थ्री व जनरल का कोच लगेगा। विक्रमशिला एक्सप्रेस में स्लीपर कोच की संख्या नौ हो जाएगी। एसी-थ्री कोच की संख्या चार से बढ़कर पांच हो जाएगी। विक्रमशिला में जनरल कोच संख्या दो की जगह तीन होगा। इसी तरह भागलपुर-अजमेरशरीफ साप्ताहिक एक्सप्रेस में भी अभी स्लीपर कोच की संख्या-11 है। दो स्लीपर कोच हटाकर दो एसी-थ्री के कोच लगेंगे। साप्ताहिक एक्सप्रेस में एसी-थ्री कोच की संख्या तीन की जगह पांच हो जाएगी।
भागलपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच सप्ताह में तीन दिन चल रही एलटीटी सुपर फास्ट एक्सप्रेस के कोचों में भी बदलाव होगा। एलटीटी सुपर फास्ट के 11 कोच में दो कोच हटाए जाएंगे, इसमें एसी-थ्री के दो कोच लगेंगे। एलटीटी में स्लीपर कोच की संख्या नौ हो जाएगी। एसी-थ्री कोच की संख्या तीन से बढ़कर पांच हो जाएगी।
पूर्व रेलवे में शाम सात बजे के बाद लोकल ट्रेनें नहीं चलेगी
संवाद सूत्र सिमुलतला (जमुई)। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव के आदेशानुसार पूरे पश्चिम बंगाल क्षेत्र में सभी लोकल ट्रेन शाम सात बजे के बाद नहीं चलेगी। सात बजे से पूर्व जो लोकल पैसेंजर ट्रेन चलेगी वह भी अपनी क्षमता से पचास प्रतिशत यात्री ही लेकर चलेगी। अन्य ट्रेनें, मेल, एक्सप्रेस ट्रेनें, लंबी दूरी की यात्री ट्रेनें, पार्सल ट्रेनें, मालगाडिय़ां निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी।
आदेश के आलोक में पूर्व रेलवे कोलकाता जोन के महाप्रबंधक कार्यालय से एक पत्र निर्गत कर पश्चिम बंगाल अंतर्गत आसनसोल, मालदा, सियालदह और हावड़ा रेल मंडल को पत्र निर्गत कर आदेश का पालन करने की बात कही गई है। यह आदेश 15 जनवरी तक लागू रहने की बात कही गई हैं। बताते चलें की पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल में बिहार के लहाबन, टेलवा हाल्ट, सिमुलतला, घोरपारण, नरगंजो और रजला है। आसनसोल से कई मेमू ट्रेन झाझा तक चलती है। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव के आदेश का असर भी इन रेलवे स्टेशन के साथ यहां के रेल यात्रियों सहित कई पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन पर भी पड़ेगा। इस संदर्भ की पुष्टि आसनसोल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सुबल चंद्र मंडल ने सोमवार को करते हुए बताया यह आदेश सोमवार से प्रारंभ होकर 15 जनवरी तक मान्य रहेगा।
Edited By: Dilip Kumar Shukla
Total Vaccination:1,40,31,63,063
Active:91,422
Death:4,81,080

9 Public Posts - Tue Jan 04, 2022

30398 views
Jan 04 (11:00)
7 rings
PS9C~   157 blog posts
Re# 5181029-10            Tags   Past Edits
Btw everyone is always not with ticket in GS.

2 Public Posts - Tue Jan 04, 2022
आरा जंक्शन के लिए विनिर्माण और सौंदर्यीकरण के लिए 32 करोड़ 62 लाख रुपये की निविदा हो चुकी है। नए वर्ष में वाशिंग पिट बन जाने के बाद झारखंड और बंगाल जाने वाली ट्रेनें भी चलनी शुरू हो जाएंगी।

जागरण संवाददाता,आरा। नए साल में आरा जंक्शन का कायाकल्प होने के साथ यात्रियों को नई ट्रेनों के परिचालन व ठहराव की सौगात भी मिलेगी। स्टेशन का कायाकल्प होने के बाद रेल मंत्री द्वारा कुछ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या खुद आरा जंक्शन पर आकर आरा जंक्शन पर वाश पिट , सौन्दर्यीकरण समेत करीब पांच ट्रेनों
...
more...
के परिचालन को हरी झंडी दिखाया जा सकता है। आरा जंक्शन के लिए विनिर्माण और सौंदर्यीकरण के लिए 32 करोड़ 62 लाख रुपये की निविदा हो चुकी है। 

जंक्शन पर वाश पिट और प्लेटफॉर्म के साथ-साथ आरपीएफ जवानो और अधिकारियों के लिए एक करोड़ के लागत से बैरक भी बनाया जाना है। महाराजा हाता में रेलवे कर्मचारियों के लिए दो करोड़ की लागत से क्वाटर भी बनेगा। लाइट फुट ओवरब्रिज के लिए आरा स्टेशन के पूर्वी गुमटी से बिहारी मिल साइड तक तीन करोड़ 20 लाख में बनेगा। हाई लेबल दो न व तीन प्लेटफॉर्म 4595 मीटर 10 मीटर में बनेगा। बुकिंग ऑफिस के पास बाइक और स्कूटर पार्किंग भी का शिलान्यास होना है। आरा स्टेशन का सौंदयीकरण कर बेहतर लुक दिया जा रहा है।

जंक्शन को माडल स्टेशन बनाने की तैयारी

आरा स्टेशन को खुले जगह को ऊपर से कवर नया लुक दे दिया गया है। जिससे धुप व बरसात में यात्रियों को किसी भी तरह का कठिनाई नहीं होगी।साथ ही वेटिंग रूम को आधुनिक बनाया जा रहा है। फूड प्लाजा के लिए जगह देखी जा रही है और इसके एक नंबर या चार नंबर प्लेटफॉर्म पर खुलने की संभावना है। इसको लेकर रेलवे बोर्ड से दानापुर रेल मंडल को राशि उपलब्ध करा दी गई है। स्टेशन के सर्कुलेङ्क्षटग परिसर को आकर्षक लुक दिए जाने की योजना है।

झारखंड, उड़ीसा व बंगाल के लिए ट्रेनें चलाने चलाई जाने की योजना

नए वर्ष में वाशिंग पिट बन जाने के बाद झारखंड जाने वाली ट्रेन आरा से चलनी शुरू हो जाएंगी। गंगा दामोदर एक्सप्रेस, न्यू जलपाई गुड़ी कैपिटल एक्सप्रेस, हावड़ा जाने वाली ट्रेन भी आरा से जाने लगेगी। राजेंद्रनगर हावड़ा एक्सप्रेस के भी आरा तक विस्तार की योजना है। एक ट्रेन आरा से सासाराम होते हुए दिल्ली तक पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की योजना है। यात्रियों की लंबे समय से मांग रही है कि राजधानी व कई एक्सप्रेस ट्रेनें आरा जंक्शन पर रुके।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री अैर आरा के सांसद आरके सिंह ने कहा कि रेल मंत्रालय ने आरा स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जंक्शन पर राजधानी व सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस जैसे महत्वपूर्ण ट्रेनों को रोकवाने के लिए रेल मंत्री से बात हो चुकी है। कसाप, उदवंतनगर स्टेशन सहित कई स्टेशनों पर कुछ ट्रेनों के ठहराव का प्रस्ताव है।

दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने बताया कि आरा में वाश पिट सहित चार नंबर प्लेटफार्म फरवरी तक चालू हो जाने की उम्मद है। योजना के तहत स्टेशन पर पत्थर के फर्श, यात्रियों के बैठने के लिए अत्याधुनिक कुर्सियां, यात्री शेड, पेयजल के इंतजामों के अलावा चहार दीवारी का निर्माण कराया जाना है। रेलवे स्टेशन तक आने-जाने के लिए बेहतर की जाएगी। स्टेशन परिसरों में पार्किंग की सुविधा को बेहतर बनाया जाएगा। वाश पिट बन जाने के बाद आरा से झारखंड, उड़ीसा व बंगाल की ट्रेनें चलाए जाने की योजना है

4 Public Posts - Sun Jan 02, 2022

9 Public Posts - Mon Jan 03, 2022

5738 views
Jan 03 (11:41)
7 rings
PS9C~   157 blog posts
Re# 5179983-15            Tags   Past Edits
ECR is such a notorious zone
Almost Har Rajdhani apne home state me kuchh jegeh rukti hai aur serve karti h regions ko par Patna Raj sidhe Ddu chalo thik hai tum prestige bachcha rahe ho Rajdhani ki to kam se kam SK ka stop to de do… lekin nahi it's proved ECR means Patna only… apni train ka stop Patna ke alawa kahi na do aur jb dusre zone ki train ho to usko bailgadi bana do 👍.

15 Public Posts - Mon Jan 03, 2022

25000 views
Jan 03 (22:59)
7 rings
PS9C~   157 blog posts
Re# 5179983-31            Tags   Past Edits
First thing If a zone genuinely wants to have any more halts in their territory it can be easily approved. Due to ECR's ignorance mainline stations have to forcefully take time taking trains like Shramjeevi etc, as if there own home zone trains don't serve them rather they provide ER trains halt and make them bailgaadis.
Page#    9 Blog Entries  next>>

Fundraiser

Our member Abhishek Jaiswal is in URGENT need of Funds, as his newborn son fights for his life in AIIMS Hospital, New Delhi. Please visit this link click here and contribute whatever you can.

Let's support Abhishek in his hour of need. THANKS.

Leading Polls

4166957 ★★★ 209AvishekRay~
1883326 ★★★ 112Anant Patil~
5356505 ★★ 24Niteshk~
5352168  19nethan~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy