Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

For RailFans, seeing RAC-1/2/3 in Mumbai-UP Trains is more exciting than Election Results - rdb

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Jun 21 12:11:17 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    6 Blog Entries  next>>
Rail News
35366 views
New Facilities/Technology
ECR/East Central
Mar 17 (18:45)   सहरसा से होकर चले राजधानी एक्सप्रेस और सहरसा से सिलीगुड़ी के लिए फिर से चले जीएल एक्सप्रेस:सांसद मनोज झा

Railsaharsa   69 news posts
Entry# 4910577   News Entry# 445495         Tags   Past Edits
GL express: सहरसा होकर गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन एवं सिलीगुड़ी से सहरसा के बीच चले जीएल एक्सप्रेस: मनोज झा
GL express: राज्यसभा सांसद मनोज झा ने आज राज्यसभा में रेलमंत्री के समक्ष रेल से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात कही। उन्होंने रेल को हर एक लोगों से जोड़ने की मांग करते हुए कहा कि प्री कोविड के बाद जब हवाई सेवा, सड़को पर वाहन, बस चलने लगी तो रेल को अब तक लोगों से दूर क्यों रखा गया है। रेगुलर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाए, जिससे की लोगों की परेशानियां कम हो सके। सांसद मनोज झा ने कहा कि बिहार से बड़ी संख्या में मजदूर अन्य राज्यों में काम करने जाते है, ट्रेनें बंद होने
...
more...
से लोगों को त्योहार के समय आने में काफी परेशानी हो रही है तो ट्रेनें चलाई जाए जिससे अन्य राज्य में मजदूरी कर रहे लोग अपने घर आ सके।
समस्तीपुर से दिल्ली के लिए चले कर्पूरी एक्सप्रेस
सांसद मनोज झा ने रेलमंत्री से मांग करते हुए कहा कि समस्तीपुर से नईदिल्ली के बीच कर्पूरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस का परिचालन किया जाए, आप को बता दे की काफी समय से समस्तीपुर से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन की मांग की जा रही है। इसके अलावा दिल्ली से बलिया होते हुए छपरा तक चंद्रशेखर एक्सप्रेस चलाने की मांग की।
सहरसा से हो राजधानी का परिचालन और चले जीएल एक्सप्रेस
सांसद मनोज झा ने कहा कि आसाम से दो राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन किया जाता है उसमें से एक राजधानी का परिचालन पुर्णिया, सहरसा रूट से किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर सहरसा होकर राजधानी का परिचालन किया जाए तो कोशी के पूरे क्षेत्र को नार्थ ईस्ट एवं दिल्ली तक के लिए एक अच्छी कनेक्टिविटी मिल जाएगी।इसके अलावा छोटी लाइन के समय सहरसा के रास्ते सिलीगुड़ी के लिए जीएल एक्सप्रेस का परिचालन किया जाता था, जिसे फिर से चलाया जाए।

7 Public Posts - Wed Mar 17, 2021

27180 views
Mar 17 (20:27)
Anmol
Anmol^~   318 blog posts
Re# 4910577-8            Tags   Past Edits
Gl express me ye gl kya tha? Gl ka full form?

1 Public Posts - Wed Mar 17, 2021
Rail News
36298 views
Commentary/Human Interest
Mar 11 (22:53)   बुलेट ट्रेन की राह में अड़चन बनी महाराष्ट्र सरकार, राजनीतिक लड़ाई में पिछड़ रहा विकास
 

Anupam Enosh Sarkar^~   27778 news posts
Entry# 4904397   News Entry# 444083         Tags   Past Edits
संसद में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, महाराष्ट्र सरकार ने मुम्बई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अतिमहत्वाकांक्षी मुम्बई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना पर ग्रहण लग गया है। रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने संसद में कहा कि, इस परियोजना के लिए गुजरात ने अपने हिस्से में आने वाली 95 प्रतिशत ज़मीन का अधिग्रहण कर लिया है, लेकिन महाराष्ट्र में नयी सरकार ने कुछ भी नहीं किया।

राजनीतिक लड़ाई में राज्यों का विकास पीछे रह जाने का यह पहला उदाहरण नहीं है और
...
more...
इस समय राज्यों और केंद्र के बीच हो रहा संघर्ष जिस तरह से निजी महत्वाकांक्षा का संघर्ष बन गया है, उसमें लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें आर्थिक तरक्की की परियोजनाओं को बदला, बंद किया जा रहा है।

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना एक साथ मिलकर लड़े थे, लेकिन मुख्यमंत्री पद की लड़ाई इतनी बढ़ गयी कि शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़कर शरद पवार की पार्टी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली। राजनीति में सत्ता के लिए एक पार्टी को छोड़कर दूसरी पार्टी के साथ चले जाना कोई नयी और अनोखी बात नहीं है और, इससे जनता को ख़ास फ़र्क़ नहीं पड़ता। कार्यकर्ताओं का भरोसा भले टूटे, लेकिन जनता को मुश्किल होने लगती है, जब राजनीतिक सत्ता की लड़ाई आर्थिक विकास, जनता की सहूलियत की योजनाओं पर भारी पड़ने लगे। मुम्बई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना को महाराष्ट्र सरकार की ओर से ठंडे बस्ते में डालना उसी ओर जा रहा है। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की अगुआई वाली सरकार ने सिर्फ़ भारतीय जनता पार्टी से लड़ाई नहीं ली है बल्कि भाजपा की अगुआई वाली केंद्र की सरकार के हर फ़ैसले के उलट जाने की नीति भी अपना ली है। और, इसी नीति की वजह से देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई के लोगों के जनजीवन पर प्रभाव डालने वाली परियोजनाओं में देरी हो रही है। मुम्बई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना जैसी ही एक और परियोजना है, मेट्रो का निर्माण। मेट्रो की तीसरी लाइन का निर्माण राजनीतिक रस्साकशी में लगातार देर होता जा रहा है।

उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री बनने के बाद क़रीब सात लाख करोड़ रुपये की ऐसी परियाजनाओं को रोककर उनकी समीक्षा करने का आदेश दे दिया था, जो पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के समय में शुरू की गयीं थीं। सत्ता हासिल करने के लिए नेता कुछ भी करते हैं, अपने पूर्ववर्ती मुख्यमंत्रियों के शुरू किए काम पर अपना ठप्पा लगाकर श्रेय लेते हैं, लेकिन इस सबके बावजूद राजनीतिक ज़रिये से ही देश के आर्थिक विकास की कहानी आगे बढ़ाई जा सकती है।

उत्तर प्रदेश इसका शानदार उदाहरण है कि अखिलेश यादव के महत्वाकांक्षी आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे के बचे हुए काम को योगी आदित्यनाथ की सरकार ने तेज़ी से पूरा कराया। ऐसे ही लखनऊ मेट्रो के काम की शुरूआत भी अखिलेश यादव के समय में हुई, लेकिन उसे तेज़ी से पूरा योगी आदित्यनाथ की सरकार ने करवाया।

अखिलेश यादव कई बार आरोप भी लगाते हैं कि योगी सरकार उनके ही शुरू किए कामों का फ़ीता काट रही है, लेकिन पहले की सरकारों में जिन एक्सप्रेस वे और विकास परियोजनाओं की कल्पना हुई और नहीं भी हुई, उनको भी योगी आदित्यनाथ की सरकार तेज़ी से पूरा करा रही है। इसीलिए राज्य की जनता को इससे फ़र्क़ नहीं पड़ता कि परियोजना किसके समय में शुरू हुई और किसके समय में पूरी हुई।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को एक अप्रैल से शुरू करने की योजना है। गंगा एक्सप्रेस वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के ज़रिये पूरे राज्य को एक्सप्रेसवे से जोड़ने की महत्वाकांक्षी योजना की वजह से योगीराज में उत्तर प्रदेश की पहचान हाईवे प्रदेश के तौर पर होने लगी है। बरेली हवाई अड्डे की शुरुआत के साथ ही उत्तर प्रदेश में अब आठ हवाई अड्डे हो गए हैं। लखनऊ और वाराणसी के अलावा आगरा, प्रयागराज, गोरखपुर, कानपुर और गाजियाबाद में हिंडन हवाई अड्डे से उत्तर प्रदेश का हर हिस्सा जुड़ चुका है। इसी वजह से उत्तर प्रदेश तेज़ी से देश के विकसित राज्यों के मुक़ाबले खड़ा हो गया है, लेकिन उत्तर प्रदेश जैसा उदाहरण राजनीति में बहुत कम राज्यों में देखने को मिलता है। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की भारतीय जनता पार्टी से राजनीतिक लड़ाई का परिणाम विकास परियोजनाओं पर पड़ रहा है तो पंजाब में कैप्टन अमरिंदर की सरकार कृषि क़ानूनों पर भावनात्मक उबाल की आड़ में निजी कंपनियों के ख़िलाफ़ लोगों को भड़काकर राज्य का ही नुक़सान कर रही है।  सीधे लाभार्थी के खाते में रक़म पहुंचने से भ्रष्टाचार कम होता है और इससे MSP की पूरी रक़म पारदर्शी तरीक़े से किसानों के खाते में बिना किसी बिचौलिये के पहुंच सकती है, लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर इसका भी विरोध कर रहे हैं। यह सीधे तौर पर विकास की परियोजना भले न दिखे, लेकिन किसानों के विकास के लिए यह अतिआवश्यक है।

रेलवे, राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल वसूली के साथ ही पंजाब के उद्योगों को हाल बुरा हो गया है। उद्योग संगठनों के अनुमान के मुताबिक़, प्रतिदिन 3 हज़ार करोड़ रुपये से ज़्यादा का नुक़सान किसानों के नाम पर हो रहे आंदोलन की वजह से हो रहा है। दिल्ली और उससे जुड़े राज्यों की सीमा पर उद्योगों की स्थिति ख़राब हो रही है, लेकिन राजनीतिक लड़ाई जीतने की कोशिश में दिल्ली और राजस्थान के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अशोक गहलोत आंदोलन को भड़काने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कमाल की बात यह है कि कैप्टन अमरिंदर हों, केरीवाल हों या फिर अशोक गहलोत, हर किसी ने कृषि क़ानूनों को किसानों के लिए ज़रूरी और निजी निवेश लाने के लिए आवश्यक क़ानून बताया था, लेकिन राजनीतिक अहंकार की लड़ाई में महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक दल जनता के हित की परियोजनाओं का विरोध करके विकास की रफ़्तार रोक रहे हैं।

हरियाणा की विधानसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने साहस दिखाते हुए किसानों के साथ खड़े रहकर कृषि क़ानूनों को वापस लेने की माँग को ठुकरा दिया और विधानसभा में कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा का लाया अविश्वास प्रस्ताव 32 के मुक़ाबले 55 मतों से गिरा दिया। हरियाणा विधानसभा में लठतंत्र पर लोकतंत्र की जीत हुई है।

सभी नेताओं को अधिकार है कि सत्ता हासिल करने के लिए दूसरे राजनीतिक दल का जमकर विरोध करें, लेकिन विकास परियोजनाओं और आधुनिक व्यवस्था का विरोध करके देश को पीछे ले जाने से बचना चाहिए। हो सकता है कि तुरन्त ऐसी विकास विरोधी हरकतों का लाभ मिले, लेकिन लंबी राजनीति में इसका नुक़सान होना तय है क्योंकि, पब्लिक है यह सब जानती है। (लेखक राजनीतिक विश्लेषक और हिंदी ब्लॉगर हैं।)

27 Public Posts - Thu Mar 11, 2021

6 Public Posts - Fri Mar 12, 2021

4390 views
Mar 12 (11:26)
Anmol
Anmol^~   318 blog posts
Re# 4904397-35            Tags   Past Edits
Gaya Airport jharkhand me hai?

29 Public Posts - Fri Mar 12, 2021

17 Public Posts - Sat Mar 13, 2021
Rail News
11763 views
Commentary/Human Interest
PTNA/Patna Metro
Feb 23 (20:15)   2024 तक पूरा होगा मेट्रो का सपना:निर्माण पर 11165.96 करोड़ की राशि होगी खर्च, 32.497 किमी लंबी होगी

Anupam Enosh Sarkar^~   27778 news posts
Entry# 4886534   News Entry# 440459         Tags   Past Edits
राज्य सरकार ने पटना मेट्रो का निर्माण कार्य 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा है। शहर के पूरब से पश्चिम तक 32.497 किमी लंबी मेट्रो के निर्माण पर 11165.96 करोड़ की राशि खर्च होगी। पहला कॉरिडोर पूरब से पश्चिम तक 17.933 किमी का होगा। यह दानापुर से बेली रोड, पटना जंक्शन होते मीठापुर तक जाएगा।

दूसरा कॉरिडोर उत्तर से दक्षिण तक 14.45 किमी का होगा। यह पटना जंक्शन से गांधी मैदान, पीएमसीएच, राजेंद्रनगर से होते न्यू आर्इएसबीटी तक जाएगा। न्यू आर्इएसबीटी के सामने मसौढ़ी-गया रोड के पूरब 71 एकड़ जमीन पर
...
more...
मैट्रो का डिपो बनेगा। इसके लिए पहाड़ी और रानीपुर मौजा की जमीन चिह्नित की गई है।

जिला प्रशासन ने जमीन के सामाजिक और आर्थिक मूल्यांकन का काम सरकार से मान्यता प्राप्त एजेंसी काे सौंपा है। एजेंसी से रिपोर्ट मिलने के बाद जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी हाेगी। अभी कोरिडोर वन और टू के एलाइनमेंट के लिए मिट्टी जांच चल रही है।

दो जगह बनेंगे ग्रिड सब स्टेशन
मेट्रो को बिजली सप्लाई देने के लिए 222 करोड़ की लागत से दो जगह पर ग्रिड सब स्टेशन बनेगा। इसकी क्षमता 132/33 होगी। इसमें मीठापुर और न्यू आईएसबीटी शामिल है। इन दोनों ग्रिड सब स्टेशन के लिए 42.5 करोड का बजट स्वीकृत है। लेकिन, वास्तविक खर्च 222 करोड़ होने के कारण 180 करोड़ की राशि राज्य सरकार को देनी है। पैसा स्वीकृत होने के बाद बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी कार्य शुरू करेगी। इसका निर्माण कार्य 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

7401 views
Feb 25 (11:34)
Anmol
Anmol^~   318 blog posts
Re# 4886534-2            Tags   Past Edits
ek to ye google translator ka galat translation rehta hai phir bhi aap post karte rahte ho, news section pura uthkar forum me aa jata. chor do bhai ye translation karna, jab kisi ko jarurat nahi padta to kyu kar rahe faaltu me.
Rail News
23502 views
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
Feb 24 (06:13)   दुमका से हरिणसिंघा तक विद्युतीकरण की सीआरएस जांच आज

Anupam Enosh Sarkar^~   27778 news posts
Entry# 4886856   News Entry# 440514         Tags   Past Edits
दुमका प्रतिनिधिदुमका से शिकारीपाड़ा के हरिणसिंघा के रेलखंड में विद्युतीकरण का काम पूरा हो चुका है। बुधवार को सीआरएस (कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी)जांच की जाएगी। हावड़ा डिवीजन से मुख्य सेफ्टी कमिश्नर स्पेशल ट्रेन से बुधवार को सुबह के करीब 5 बजे दुमका रेलवे स्टेशन पहुंच जाएंगे। उनके साथ आसनसोल डिवीजन के डीआरएम के अलावे अन्य कई रेलवे के बड़े अधिकारी दुमका आएंगे। सुबह 9 बजे सीआरएस जांच के लिए मुख्य सेफ्टी कमिश्नर हरिणसिंघा के लिए निकल जाएंगे। हरिणसिंघा से वापस 3 बजे तक दुमका रेलवे स्टेशन लौटेंगे। हरिणसिंघा से दुमका तक विद्युतीकरण की जांच की जाएगी। बता दें कि हरिणसिंघा से रामपुरहाट तक सीआरएस जांच पहले फेज में ही हो चुका है। मुख्य सेफ्टी कमिश्नर के दुमका आने को लेकर रेलवे के अधिकारी एवं कर्मी तैयारी में जोरशोर से जुटे हुए है। रेलवे स्टेशन की रंगाई-पोताई का काम चल रहा है।

1 Public Posts - Wed Feb 24, 2021

18618 views
Feb 24 (21:40)
Anmol
Anmol^~   318 blog posts
Re# 4886856-2            Tags   Past Edits
google translator ke baare me sabko pata hai bhai. jinko jarurat padega (kisiko nahi padta) wo khud kar lenge, pura news section forum me uth kar aa jata hai.
Rail News
New/Special Trains
ECR/East Central
Jan 28 (13:14)   रेलवे ने शुरू की बंद ट्रेनों की चलाने की तैयारी, जल्द ही पटरियों पर दौड़ती नजर आएंगी पैसेंजर/एक्सप्रेस ट्रेनें।

Railsaharsa   69 news posts
Entry# 4858952   News Entry# 435376         Tags   Past Edits
Indian railway alert: रेलवे जल्द ही सभी रेगुलर ट्रेनों को चलाने जा रही है। बजट के बाद मार्च तक सभी रेगुलर ट्रेनें चलने लगेंगी जोनल स्तर पर इसकी तैयारी चल रही है।
Indian railway alert : कोविड के कारण मार्च 2020 से ही देश भर में रेल सेवाएं प्रभावित हुई थी, सभी ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। रेगुलर ट्रेनों की सेवा शुरू होने का इंतजार यात्री अब तक कर रहे है। फिलहाल रेलवे फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें देश के अलग अलग रूटों पर चला रही है। रेलवे देश भर में 65 प्रतिशत ट्रेनें ही चला रही है। बाकी ट्रेनों का परिचालन भी जल्द शुरू होने की अब उम्मीद जग गयी है।
बजट
...
more...
के बाद पटरी पर आएगी रेल
रेलवे की सूत्रों की माने तो देश भर की सभी मेल/एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनें बजट के बाद वापस पटरी पर लौट सकती है। 1 फरवरी को आम बजट के साथ ही रेल बजट ही आने वाला है। रेलवे के सभी जोन के जीएम को अपनी तरफ से तैयारी पूरी करने को कहा गया है। बजट के ठीक बाद रेलवे 100 प्रतिशत ट्रेनों के चलाने की तैयारी कर रही है और मार्च तक सभी ट्रेनों के साथ भारतीय रेलवे यात्रियों को एक बड़ी राहत देने वाली है। मार्च तक सभी ट्रेनें चलने लगेंगी जिससे पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने से आम यात्रियों को हो रही परेशानी से छुटकारा मिलेगा।
मार्च तक सभी ट्रेनें हो जाएंगी शुरू
रेलवे ने धीरे धीरे अलग अलग रूटों पर ट्रेनों की संख्या बढ़ानी शुरू कर दी है। मुम्बई, कोलकाता और चेन्नई में लोकल ट्रेनों की संख्या धीरे धीरे पहले जैसी ही हो गयी है। अब कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए बजट के बाद अलग अलग जोन में पसेंजर ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी जाएंगी। रेलवे बोर्ड से जोनल स्तर पर निर्देश दिए गए है की ट्रेनों की मांग को देखते हुए बजट के बाद से उन रूटों पर पहले की तरह ही एक बार फिर से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाए।

1 Public Posts - Thu Jan 28, 2021

2 Public Posts - Fri Jan 29, 2021

19802 views
Jan 29 (23:13)
Anmol
Anmol^~   318 blog posts
Re# 4858952-5            Tags   Past Edits
पर आखिर जो नुकसान हुई है यात्री ट्रेन न चलने के कारण उसे मालगाड़ियां कहां भरपाई कर सकती हैं।

2 Public Posts - Sat Jan 30, 2021

18807 views
Jan 30 (11:17)
Anmol
Anmol^~   318 blog posts
Re# 4858952-8            Tags   Past Edits
आप मेरा छोड़ो, सब जानते है अधिकतर न्यूज़ वालों का रेलवे में कितना कम ज्ञान होता है, आप भी उन में से एक लग रहे हो। ये रहा fact‌, जाकर कर लें check इस‌ बार की data, पता लग‌ जाएगा पैसेंजर ट्रेन न चलाने का नतीजा - first link second link

1 Public Posts - Sat Jan 30, 2021
Page#    6 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.

Leading Polls

4990736  13Hrishi7987^~
2094741 ★★★ 103~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
  • Entry# 4671643
    Jul 18 2020 (11:53PM)


    As our Topics & Quiz section gains popularity, the following change will be made to Quizzes. Starting tomorrow, we shall not reveal the names of people who answered correctly/incorrectly. You will still know how many answered the quiz and the percentage of wrong/right responses. But ONLY the person who answered will know...
  • Entry# 4669324
    Jul 15 2020 (10:01AM)


    Today, we are introducing a new Topic called NEWS-CRITIC. These days, everyday, we are bombarded with spam news, exaggerated news, misleading news, fake news, useless celebrity news, click bait with misleading headlines, etc. Also, much of the news is copied and rewritten from other news outlets, instead of being written first-hand. Everyone...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy