Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Kamayani Express - Late आना है काम तुम्हारा लेकिन मैं फिर भी हूँ तुम्हारा दीवाना - Aman

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue May 18 13:41:35 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

BXR/Buxar (3 PFs)
بکسر     बक्सर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Station Rd, Buxar, 802101
State: Bihar

Elevation: 68 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

No Recent News for BXR/Buxar
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 136
Number of Originating Trains: 5
Number of Terminating Trains: 5
Rating: 3.8/5 (71 votes)
cleanliness - good (9)
porters/escalators - good (9)
food - good (9)
transportation - good (9)
lodging - good (9)
railfanning - good (9)
sightseeing - good (8)
safety - good (9)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 247 News Items  next>>
Apr 24 (20:02) बिहार में खतरनाक ट्रेंड, तमाम दावों के बाद भी ट्रेन से वापस लौटनेवालों की नहीं हो रही जांच (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
4915 views

News Entry# 449582  Blog Entry# 4946660   
  Past Edits
Apr 24 2021 (20:02)
Station Tag: Buxar/BXR added by Saurabh®/1294142

Apr 24 2021 (20:02)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Saurabh®/1294142
Stations:  Patna Junction/PNBE   Buxar/BXR  
बिहार सरकार के तमाम दावों के बाद भी दूसरे प्रदेशों से आनेवाले यात्रियों की जांच नहीं हो पा रही। यात्री लगातार दूसरे दिन स्‍टेशन से ऐसे बाहर भागे जैसे पीछे भूत हो। रात में सैकड़ों यात्रियों की कोविड जांच के लिए स्टेशन पर महज दो-तीन कर्मी और एक सिपाही थे
बक्‍सर, जागरण संवाददाता। कोविड-19 को लेकर आम जनता से लेकर अधिकारी और कर्मचारी सभी लापरवाह बने हुए हैं। जिसका काफी बुरा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। हम बात कर रहे हैं स्थानीय रेलवे स्टेशन पर महाराष्ट्र समेत अन्य प्रदेशों से आ रहे रेलयात्रियों के जांच की। जिलाधिकारी के फरमान के बावजूद रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच को लेकर न तो अधिकारी सजग हैं और न कर्मचारी। आलम यह है कि ट्रेन
...
more...
से उतरने के बाद सैकड़ों लोग बिना जांच कराए भागकर स्टेशन से बाहर निकल जाते हैं। इन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। गुरुवार की रात पटना पुणे से उतरने के बाद भाग रहे यात्रियों की वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को भले ही अधिकारियों ने खूब हाथ पैर चलाने के साथ अपनी बचाव करते बयान भी जारी किए, बावजूद इसके शनिवार की सुबह भी हालात बिल्कुल जस के तस नजर आए।
यात्री ऐसे भागे जैसे पीछे भूत  हो
घटना गुरुवार की रात करीब डेढ़ बजे की है, तब पुणे-पटना एक्सप्रेस जैसे ही बक्सर के प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर आई उसके साथ ही ढाई से तीन सौ के करीब यात्री ट्रेन से उतरने के साथ ही सर पर समान लिए प्लेटफार्म से बाहर भागने लगे। तब डीएम के सख्त निर्देश के बावजूद स्टेशन परिसर में खुले कोविड जांच केंद्र पर महज दो-तीन कर्मी एक सिपाही के साथ तैनात थे। रेलयात्री ऐसे भाग रहे थे जैसे उनके पीछे भूत लगे हों। ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही और दो-तीन जांच कर्मी चुपचाप खड़े यात्रियों के भागने का तमाशा देखते रह गए और महज चंद सेकेंड में ही सारे यात्री परिसर से बाहर निकल गायब हो गए। स्टेशन के आस-पास रहने वालों ने बताया कि जब भी कोई ट्रेन आती है, यात्री बांस-बल्ली फांदकर बाहर भाग जाते हैं।
अधिकारियों ने वीडियाे देखा तो होश आया
इस बीच पुणे-पटना एक्सप्रेस से उतर स्टेशन से बाहर भागते यात्रियों का वीडियो राज्य सरकार और रेलवे के वरीय अधिकारियों तक पहुंचने के बाद अधिकारियों को होश आया और उन्होंने स्टेशन का फेरा बढ़ा दिया। इस सम्बंध सदर एसडीओ केके उपाध्याय के साथ सदर डीएसपी गोरख राम ने भी मीडिया को दिए बयान में स्पष्ट किया कि आज से ही जांच कर्मियों की संख्या बढ़ाने के साथ अतिरिक्त पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे, जिससे एक भी यात्री निकलकर भाग नहीं सकेगा, साथ ही घटना में दोषी कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बयान के बाद शनिवार को बक्सर आई जनसाधारण एक्सप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस और लोकमान्य तिलक के आते ही फिर वही नजारा देखा गया। ट्रेन से उतरनेवाले रेल यात्री बिना जांच कराए ही प्लेटफार्म से भागते रहे और जांच कर्मी मूक दर्शक बने रहे।
बताते चले कि विभिन्न ट्रेनों से यहां रोज हजारों यात्री बक्सर के साथ ही पड़ोसी राज्य यूपी के बलिया और गाजीपुर तक जाने के लिए आते हैं। ऐसे में जांच में की गई थोड़ी सी लापरवाही एक साथ कई जिलों को अपना शिकार बना सकती है और कोरोना संक्रमण कहर ढा सकता है।  समय रहते इस दिशा में ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है। वही आम जनता को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
Total Vaccination:11,72,23,509
Active:25,52,998
Death:1,89,543
over 6.0 / 4.17
Apr 19 (08:55) On Camera, Dozens Run Out Of Bihar Train Station To Skip Covid Test (www.ndtv.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
1965 views

News Entry# 449014  Blog Entry# 4942813   
  Past Edits
Apr 19 2021 (08:55)
Station Tag: Buxar/BXR added by ANIKET/1490219
Stations:  Buxar/BXR  
Dozens were seen rushing out of the Buxar railway station in BiharHighlightsPeople travelling to Bihar, natives heading home being tested at stationsDozens were seen rushing out of Buxar railway station to skip Covid test"This has become an everyday ritual," said an official.Buxar (Bihar): Dozens of people, some with young children, were seen rushing out of a railway station in an astonishing set of visuals from Bihar's Buxar on Thursday. The reason for the mad scramble: a Covid test.Hesitation was visible on the face of a man who was hurrying out of the station when he was stopped by a healthcare worker asking him to take the COVID-19 test before leaving.यह दृश्य कल रात बक्सर स्टेशन का हैं और ये यात्री पुणे -पटना से उतरे हैं और कोरोना जाँच ना कराना पड़े इसलिए भाग रहे हैं ⁦@ndtvindia⁩ ⁦@Anurag_Dwary⁩ @suparbapic.twitter.com/cWxDDoP26X— manish (@manishndtv) April 16, 2021Chief Minister Nitish Kumar recently announced that testing had...
more...
been arranged at all the railway stations in Bihar to screen natives returning home from different parts of the country."This has become an everyday ritual," said an official."When we stopped them from leaving, they started to argue. There were no policemen at the station during the incident. Later, one policewoman came and said she was helpless as she was alone," said Jai Tiwari, a local civic councillor in Buxar.Trains from coronavirus-hit Mumbai, Pune and Delhi have been arriving in the state daily carrying a large number of migrant workers returning home due to joblessness or fearing a lockdown.Amid a record rise in COVID-19 cases in the country, cities like Mumbai, Pune and Delhi are among the worst hit.PromotedListen to the latest songs, only on JioSaavn.comThe country had last year witnessed an exodus of migrant workers from big cities after a nationwide lockdown was enforced at a few hours' notice in the last week of March.The Bihar Chief Minister held a high-level meeting on Friday discussing steps taken so far to check the spread of the virus amid a substantial rise in the number of infections daily. The state reported 6,253 fresh COVID cases and 13 new deaths on Thursday, taking the total caseload to over 3 lakh,
बक्‍सर स्‍टेशन का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि स्‍टेशन पर भगदड़ जैसी स्थिति है। रेल यात्री अपना सामान लिये तेजी से भागते दिख रहे हैं। इस बीच कुछ यात्रियों का सामान भीड़ में गिर जाता है।
पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। नई दिल्‍ली-हावड़ा मेन रेल लाइन के बक्‍सर स्‍टेशन पर गुरुवार की रात अजीब नजारा दिखा। यहां आधी रात को दर्जनों लोग स्‍टेशन परिसर से बाहर भागने लगे। स्‍टेशन से यात्रियों को भागकर बाहर निकलते देख सामने के दुकानदारों और वाहन चालकों में भी हड़कंप मच गया। पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन और पटना जंक्‍शन के बीच बक्‍सर एक महत्‍वपूर्ण रेलवे स्‍टेशन है, जहां से बिहार के बक्‍सर, रोहतास और कैमूर
...
more...
सहित उत्‍तर प्रदेश के बलिया और गाजीपुर जिले के लोग भी यात्रा करते हैं। इस पूरी घटना का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।
दावे के मुताबिक महाराष्‍ट्र के पुणे से आई थी ट्रेन
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि स्‍टेशन पर भगदड़ जैसी स्थिति है। रेल यात्री अपना सामान लिये तेजी से भागते दिख रहे हैं। इस बीच कुछ यात्रियों का सामान भीड़ में गिर जाता है तो वे दोबारा लौटकर अपना सामान ले जाते हैं। यह वीडियो गुरुवार की रात का बताया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि स्‍टेशन परिसर से भाग रहे लोग महाराष्‍ट्र के पुणे से आई ट्रेन में सवार होकर पहुंचे थे।
कोरोना जांच से बचने के लिए भाग रहे थे लोग
बिहार सरकार ने महाराष्‍ट्र से आने वाली ट्रेनों के हर यात्री का कोरोना जांच कराने का फैसला किया है। इसके लिए बक्‍सर स्‍टेशन, आरा जंक्‍शन, दानापुर स्‍टेशन, पाटलिपुत्र और पटना जंक्‍शन पर जरूरी इंतजाम किए गए हैं। नई दिल्‍ली-हावड़ा मेन रेल लाइन पर उत्‍तर प्रदेश की ओर से प्रवेश करने पर बक्‍सर बिहार का पहला महत्‍वपूर्ण स्‍टेशन है। पता चला कि गुरुवार की रात पुणे से आई ट्रेन के यात्री कोरोना जांच से बचने के लिए भागने लगे थे।
अफवाह फैलने के बाद भागने लगे यात्री
बताया जा रहा है कि पुणे-दानापुर एक्सप्रेस से उतरे यात्रियों में से ही किसी ने अफवाह फैला दी कि यहां रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर 10-12 दिनों तक आइसोलेशन केंद्र में जबरदस्ती रखा जा रहा है। इसके बाद ट्रेन से उतरे सैकड़ों यात्री जांच से बचने के लिए स्टेशन से बाहर भागने लगे। वहां सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी तैनात थे, लेकिन यात्रियों ने उन्हें भी धकिया दिया। भागते हुए यात्रियों ने जांच किट को भी नुकसान पहुंचाया और उसे जमीन पर गिरा दिया।
ट्रेन के कुछ यात्रियों ने ही कराई जांच
हालांकि ट्रेन में कुछ समझदार यात्री भी थे, जिन्होंने भीड़ के साथ भागने की बजाय वहां जांच कराना जरूरी समझा। उस ट्रेन से उतरे लगभग 20 लोगों की जांच हुई, जिनमें कोई पॉजिटिव नहीं मिला। इधर, जांच कराए बिना यात्रियों के भागने की घटना को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। सदर के अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि सभी पंचायत और वार्ड प्रतिनिधियों से अपील की गई है कि जो लोग उनके क्षेत्र में बाहर से आये हैं, उनकी सूचना देकर जांच कराने में सहयोग करें, साथ ही स्टेशन पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है।
यात्रियों की भीड़ संभालने के लिए व्‍यवस्‍था कम
बक्‍सर स्‍टेशन पर रोजाना कई महत्‍वपूर्ण ट्रेनों से हजारों यात्री सफर करते हैं। यहां यात्रियों की तादाद को देखते हुए स्‍क्रीनिंग की व्‍यवस्‍था नाकाफी साबित हो रही है। जीआरपी थानाध्‍यक्ष रामाशीष प्रसाद ने बताया कि जीआरपी के पास केवल दो पुलिसकर्मी हैं जो स्‍टेशन के तीन प्‍लेटफॉर्म को कवर करते हैं। जिला पुलिस की ओर से मुहैया कराया गया पुलिस बल भी पर्याप्‍त नहीं है। इसके चलते यात्रियों को संभालने में परेशानी होती है।
 
बिना बम फ़टे बक्सर स्टेशन पर ऐसे भागने लगे लोग, कारण जान आप भी रह जाएंगे हैरान pic.twitter.com/TiI7aUOiMG
593 लोगों की जांच में चार ही मिले संक्रमित
शुक्रवार को बक्‍सर स्‍टेशन पर महाराष्ट्र, गुजरात और चेन्नई से आने वाले 593 रेल यात्रियों की एंटीजन किट से जांच की गई, जिनमें चार संक्रमित पाए गए। रेल यात्रियों की स्‍क्रीनिंग के लिए बतौर मजिस्‍ट्रेट तैनात जिला योजना पाधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि एंटीजन किट में संक्रमित मिले यात्रियों को आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सदर अस्पताल भेज दिया जाता है।
बक्‍सर में लगातार बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्‍या
पूरे देश में कोरोना के केस कम होने के दौरान बक्‍सर जिले में कई हफ्तों तक कोवि‍ड का एक भी मामला नहीं रहा। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में यहा फिर से संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने लगी है। कोरोना की दूसरी लहर में अब तक यहां दो लोगों की मौत भी हो चुकी है।
 
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
Total Vaccination:11,72,23,509
Active:16,79,798
Death:1,75,649
over 8.3 / 8.24
Apr 01 (08:04) चोरी में बक्सर रेल पुलिस लेगी रिमांड पर (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
7293 views

News Entry# 447477  Blog Entry# 4925885   
  Past Edits
Apr 01 2021 (08:04)
Station Tag: Buxar/BXR added by ANIKET/1490219
Stations:  Buxar/BXR  
बिहिया। निज संवाददाताबिहिया पुलिस की ओर से तेघरा गांव से गिरफ्तार आरोपित को बक्सर रेल पुलिस ट्रेन में चोरी के मामले में रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।बक्सर रेल थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद ने बताया कि तेघरा निवासी जीतेन्द्र नट को ट्रेन में चोरी के मामले में रिमांड पर लिया जायेगा। यह भी बताया कि आरोपित के घर इश्तेहार चिपकाया जा चुका था। अब कुर्की की कार्रवाई शेष थी। ज्ञातव्य हो कि बिहिया थानाध्यक्ष शशिभूषण प्रसाद के नेतृत्व में छापेमारी की गई थी, जिसमें पुलिस को देख आरोपित जीतेन्द्र नट छत से कूदकर फरार हो गया। तब तक बाहरी ओर से पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पुलिस पर हमला करने, हीरोइन बेचने, बक्सर रेल कांड में फरारी, युवती को भगाने सहित कई मामलों में पुलिस को तलाश थी।
Mar 30 (21:07) Jan Shatabdi Express from Patna to Varanasi Starting Tomorrow (www.news18.com)
New/Special Trains
NER/North Eastern
0 Followers
25320 views

News Entry# 447355  Blog Entry# 4923934   
  Past Edits
Mar 30 2021 (21:07)
Train Tag: Patna Kashi Jan Shatabdi Special/05126 added by ANIKET/1490219

Mar 30 2021 (21:07)
Train Tag: Kashi Patna Jan Shatabdi Special/05125 added by ANIKET/1490219

Mar 30 2021 (21:07)
Station Tag: Ara Junction/ARA added by ANIKET/1490219

Mar 30 2021 (21:07)
Station Tag: Buxar/BXR added by ANIKET/1490219

Mar 30 2021 (21:07)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by ANIKET/1490219

Mar 30 2021 (21:07)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by ANIKET/1490219

Mar 30 2021 (21:07)
Station Tag: Banaras (Manduadih)/MUV added by ANIKET/1490219
The train runs from Manduadih in Varanasi to Patna Junction and halts only at Pandit Deendayal Upadhyay Junction, Dildarnagar, Buxar and Ara Junction.
The Indian Railways is gradually flagging off the operations of 70 trains which came to a halt during the coronavirus lockdown. The East Central Railway division has announced the running of the Jan Shatabdi Express between the cities of Varanasi and Patna from Wednesday.
The train runs from Manduadih in Varanasi to Patna Junction and halts only at Pandit Deendayal Upadhyay Junction, Dildarnagar, Buxar and Ara Junction.
Not
...
more...
in operation for a year, the train will be back on the tracks again and benefit the passengers of Varanasi, Ghazipur in Uttar Pradesh and Buxar, Ara, Patna districts of Bihar. The Indian Railways in the peak of the Covid-19 crisis also made the ordinary second class category come under the reservation ambit, which caused trouble to passengers opting for unreserved travelling.
The Patna-Varanasi Jan Shatabdi Express being back in business will be a great boon to passengers as they can avail tickets just 6 hours prior to the train’s departure.
Railways Earned Rs 4.3 Crore From 9.5 Crore Wait-Listed Tickets That Were Never Cancelled
The East Central Railway is already running two Jan Shatabdi trains from Patna junction — Patna-Ranchi and Patna-Howrah. A third Jan Shatabdi from Patna will also start from March 31 making travel faster and more convenient. The booking for this train has already commenced on IRCTC.
Railway Minister Piyush Goyal had recently flagged off Siddhabali Jan Shatabdi express between Kotdwar and Delhi. This train leaves for Kotdwar daily from Delhi at seven in the morning and reaches its destination at 1:40 pm. The railways also recently operationalised a host of local trains to connect the Delhi NCR region.
Page#    Showing 1 to 20 of 247 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy