Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Feeling bored in the Train - talk to a RailFan. You'll WISH the train gets late.

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Mon Jul 4 21:21:10 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1314646-0
no description available
Entry# 2317978-0
Medium; Large Station Board;
Entry# 3735255-0

TKB/Tupkadih (4 PFs)
     तुपकाडीह

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Bokaro, Jaridih Block
State: Jharkhand

Elevation: 233 m above sea level
Zone: SER/South Eastern   Division: Adra

No Recent News for TKB/Tupkadih
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 6
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 4.5/5 (7 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - excellent (1)
food - excellent (1)
transportation - excellent (1)
lodging - good (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - good (1)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 9 of 9 News Items  
Sep 06 2021 (07:43) पटरी पर लौटती जिंदगी:दो दिन बाद फिर दौड़ेगी बोकारो-रांची पैसेंजर, हफ्ते में 3 दिन चलेगी; कोरोना की वजह से परिचालन था बंद (www.bhaskar.com)
New/Special Trains
SER/South Eastern
0 Followers
22239 views

News Entry# 464104  Blog Entry# 5060016   
  Past Edits
Sep 06 2021 (07:43)
Station Tag: Rajabera Block Hut/RJB added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 06 2021 (07:43)
Station Tag: Tupkadih/TKB added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 06 2021 (07:43)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 06 2021 (07:43)
Station Tag: Howrah Junction/HWH added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 06 2021 (07:43)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 06 2021 (07:43)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 06 2021 (07:43)
Station Tag: Jhargram/JGM added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 06 2021 (07:43)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
लगभग पांच महीने से बंद बोकारो-रांची पैसेंजर ट्रेन का परिचालन रविवार से ठीक दो दिन बाद यानी 7 सितंबर से फिर शुरू हो सकेगा। इसके साथ ही बोकारो से हर दिन रांची जाने वाले लोगों को अब राहत मिलेगी। बीच रास्ते में पड़ने वाले सभी छोटे स्टेशनों की भी रौनक लौट सकेगी और कई लोगों के ठप कारोबार पुन: चालू हो सकेंगे। बता दें कि बोकारो रेलवे स्टेशन से हर दिन चलने वाली बोकारो-रांची पैसेंजर ट्रेन का परिचालन कोराेना की दूसरे लहर के दौरान अप्रैल माह से बंद हो गया था।
अब बगैर रिजर्वेशन टिकट के ही जनरल टिकट लेकर आम लोग भी पैसेंजर ट्रेन से बोकारो से रांची आराम से पहुंच सकेंगे। इस ट्रेन में पूर्व की तरह सभी जनरल कोच
...
more...
लगे होंगे। वहीं, सुबह के 9.10 बजे रवाना होकर रांची 12.20 बजे पहुंचेगी। वहीं, रांची से 3.55 बजे खुलकर शाम के 7.15 बजे बोकारो पहुंचेगी।
ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए राहतबोकारो रेलवे स्टेशन के अलावा धनबाद-झाड़ग्राम और बोकारो-रांची पैसेंजर के चलने से ग्रामीण इलाकों के छोटे-छोटे रेलवे स्टेशनों के लोग आसानी से बोकारो शहर आना-जाना कर सकेंगे। तुपकाडीह, राजाबेड़ा जैसे स्टेशन के लोग आराम से झाड़ग्राम का उपयाेग कर धनबाद और टाटा आ-जा सकेंगे। वहीं, बोकारो-रांची के चलने के राधागांव स्टेशन पर महीनों से छाई वीरानी भी दूर होगी। यहां हर पैसेंजर ट्रेन के रुकने से काफी यात्री आना-जाना कर सकेंगे। वहीं, कई ऑटो वालों काे भी पैसेंजर मिल सकेंगे।
धनबाद- झाड़ग्राम भी 7 से चलेगीकाफी लंबे दिनों से धनबाद झाड़ग्राम मेमू पैसेंजर का परिचालन 7 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। यह ट्रेन 18 माह के बाद बोकारो होकर चलेगी। इस ट्रेन के चलने से बोकाराे से टाटा आने-जानेवाले लोगों को राहत मिलेगी। इतने दिनों में इस रूट के यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल बोगी या स्लीपर बोगी में सफर करने के लिए आरक्षित टिकट लेना पड़ रहा था।
सोम से बुध तक 7.45 बजे आएगी रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेसकोरोना के बाद बोकारो होकर चलने वाली रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन बंद कर दिया गया था। उस ट्रेन के परिचालन को लेकर भी रेलवे की ओर से हरी झंडी दे दी गई है। यह ट्रेन सप्ताह के रविवार, सोमवार और मंगलवार को सुबह 7.45 बजे बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंचेगी और 7.50 बजे हावड़ा के लिए रवाना हो जाएगी। वहीं, शाम को हावड़ा से रांची जाने वाली ट्रेन 7.55 बजे शाम को आकर रांची के लिए 8 बजे रवाना हो जाएगी। इस ट्रेन के चलने से आमलोगों को हावड़ा के अलावे आद्रा आने-जाने में सहूलियत होगी। इस ट्रेन में कुल 14 कोच होंगे।
Apr 07 2021 (08:14) तुपकाडीह रेलवे स्टेशन पीने को मयस्सर नहीं पानी, शौचालय में ताला (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
SER/South Eastern
0 Followers
16327 views

News Entry# 448029  Blog Entry# 4931747   
  Past Edits
Apr 07 2021 (08:14)
Station Tag: Tupkadih/TKB added by ANIKET/1490219
Stations:  Tupkadih/TKB  
जैनामोड़ : मौसम का तापमान बढ़ने के साथ ही लाखों रुपये सालाना मुनाफा देने वाला आद्रा मंडल के तुपकाडीह रेलवे स्टेशन पर पेयजल का संकट गहराने लगा है। यात्रियों के पेयजल सुविधा के नाम पर प्लेटफॉर्म संख्या-एक पर मात्र एक चापाकल है, जो यात्रियों की प्यास बुझाने के काम आता है। जबकि, यात्रियों की सुविधा को लेकर प्लेटफार्म संख्या-एक और दो पर मार्बल जड़ा प्याऊ बनाया गया है, लेकिन आज तक उस प्याऊ से पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी, जो कहीं न कहीं रेलवे की जवाबदेही अधिकारियों की इच्छा शक्ति में कमियों को बयां करता है। प्लेटफॉर्म पर पीने के पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण यहां से आवागमन करने वाले यात्रियों को पानी की कमी अक्सर खलती है। प्लेटफॉर्म संख्या-एक पर पानी पीने के लिए एक जर्जर चापाकल है, जो मटमैला पानी उगलता है। कभी-कभार लाइन में दिक्कत या फिर अन्य कारणों से ट्रेन ज्यादा समय के लिए...
more...
रोक दी जाती है तो इस स्टेशन पर पेयजल की भयावह स्थिति उत्पन्न हो जाती है। वैसे तुपकाडीह रेलवे स्टेशन में 500 लीटर क्षमता की तीन-तीन पानी की टंकी रखी गई है, लेकिन इसका लाभ यात्रियों को नहीं मिल पाता है। ऐसे में, प्लेटफार्म एक हो या दो, ट्रेन के रूकने पर यात्री एक चापाकल से पानी लेने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं। स्टेशन पर एक कुआं भी भी है, लेकिन गंदा होने के कारण इसका उपयोग पानी पीने के लिए लोग नहीं करते। वहीं, रेलवे स्टेशन पर रहने वाले कर्मी दूसरे कुएं से भरकर या फिर खरीदकर पीते हैं। जबकि इसी स्टेशन से रेलवे कर्मियों के क्वार्टर में पानी की सप्लाई की जाती है, लेकिन यात्रियों को पानी की सुविधा को लेकर किसी का ध्यान नहीं है। तुपकाडीह रेलवे स्टेशन पर पानी की किल्लत को देखते हुए स्टेशन प्रबंधन की ओर से प्लेटफॉर्म में बने शौचालय में ताला मार दिया गया है।

फिलहाल, यात्रियों की पेयजल सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्लेटफॉर्म संख्या-एक पर पंप हाउस का निर्माण किया जा रहा है। जहां डीप बोरिग के माध्यम से स्टेशन एवं कर्मियों के क्वार्टरों में पानी की आपूर्ति की जा सके, लेकिन यह योजना भी कछुए की गति से आगे बढ़ रहा है। अगर योजना के क्रियान्वयन की गति ऐसी ही रही तो इस साल पानी की आपूर्ति होने में संशय है। देखा जाए तो पानी की कमी की मार न सिर्फ यहां यात्री झेल रहे हैं बल्कि रेलवे कर्मी भी हलकान है।
Nov 23 2019 (12:53) रेलवे पुल पर बने ट्रैक में गड़बड़ी के कारण उछला मालगाड़ी का पहिया, दामोदर में गिरने से बची Dhanbad News (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
32555 views

News Entry# 395429  Blog Entry# 4495405   
  Past Edits
Nov 23 2019 (12:53)
Station Tag: Rajabera Link Cabin/RJB added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Nov 23 2019 (12:53)
Station Tag: Tupkadih/TKB added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Nov 23 2019 (12:53)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma^~/1421836
धनबाद, जेएनएन। धनबाद-रांची रेल मार्ग पर गुरुवार को भीषण रेल हादसा टल गया। रेलवे पुल पर बने ट्रैक से गुजर रही मालगाड़ी के पहिए जोरदार आवाज के साथ उछल गये। हल्की सी चूक हो जाती तो पूरी मालगाड़ी दामोदर नदी में समा जाती। इस घटना के कारण घंटों रेल परिचालन प्रभावित रहा। वाकया तुपकाडीह-राजाबेड़ा के बीच बने रेलवे पुल की है। जानकारी मिलते ही डीआरएम मौके पर पहुंचे और ट्रैक को दुरुस्त कराने का काम शुरू कराया।
दरअसल, सुबह 6.50 पर तुपकाडीह-राजाबेड़ा रेल पुल से मालगाड़ी गुजर रही थी। अचानक झटका लगा और पहिया उछल गया। मालगाड़ी के गार्ड जीके राम ने गोमो को सूचना दी, जिसके बाद तत्काल परिचालन रोक दिया गया। राजाबेड़ा के ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर राजेश कुमार ने
...
more...
पोर्टर पंकज कुमार को घटनास्थल पर भेजा। पोर्टर ने पाया कि रेलवे पुल का गार्डर टेढ़ा था और इस वजह से ट्रैक मं भी खराबी आ गई थी।
पूर्व मध्य रेल के प्रधान मुख्य अभियंता भी पहुंचे
तुपकाडीह-राजाबेड़ा के बीच हुई घटना की गूंज पूर्व मध्य रेल मुख्यालय तक पहुंच गई। घटना के बाद पटना-हटिया एक्सप्रेस से जोन के प्रधान मुख्य अभियंता भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी ली।
गार्ड, स्टेशन मास्टर और पोर्टर होंगे पुरस्कृत
ट्रैक में गड़बड़ी की तत्काल सूचना देने, परिचालन रोकने और गड़बड़ी पकडऩे वाले गार्ड, स्टेशन मास्टर और पोर्टर को रेलवे पुरस्कृत करेगी।
अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप
धनबाद, जेएनएन। धनबाद-रांची रेलमार्ग पर गोमो से तेलो के बीच लिमिटेड हाइट सब-वे निर्माण के लिए शुक्रवार को सुबह 11:15 से शाम 5:15 तक ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया था। पर देर शाम तक काम पूरा नहीं हो सका। इससे इस रूट पर चलने वाली टेनों को एकाएक डायवर्ट कर दिया गया। रांची से चंद्रपुरा-गोमो होकर चलने वाली ट्रेनें डीसी रेल लाइन पर चंद्रपुरा-कतरासगढ़ होकर चलाई गईं। गोमो से चंद्रपुरा के बजाय टेनें धनबाद आईं, जहां इंजन बदलने के बाद उन्हें कतरासगढ़-चंद्रपुरा रूट से चलाया गया। टेनों के अचानक रूट बदलने से हजारों यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।
ब्लॉक के कारण शुक्रवार को बर्धमान से गोमो होकर हटिया जानेवाली पैसेंजर टेन गोमो के बजाय धनबाद से कतरास होकर चली। वापसी में हटिया से
...
more...
बर्धमान इसी रूट से चलाया गया। आसनसोल से बरकाकाना जानेवाली पैसेंजर शुक्रवार की शाम गोमो नहीं गई। इस टेन को धनबाद से डीसी लाइन से चलाया गया।
40 घंटे बाद दुरुस्त हुआ क्षतिग्रस्त पुल, टेनों की आवाजाही शुरू : धनबाद-रांची रेल मार्ग पर तुपकाडीह-राजाबेड़ा के बीच दामोदर नदी पर बने पुल का गार्डर और ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के लगभग ४० घंटे के बाद उसे दुरुस्त किया जा सका। गुरुवार की सुबह लगभग सात बजे हुई घटना के बाद शुक्रवार को भी दिनभर रेल पुल पर सिंगल लाइन से ही टेनों का परिचालन हुआ। रात १०:१५ पर पुल के दुरुस्त होने पर दोनों लाइन से टेनों की आवाजाही शुरू हुई। जांच के आदेश दिए गए हैं।
क्या हुआ था : गुरुवार की सुबह तुपकाडीह-राजाबेड़ा रेल पुल से गुजर रही मालगाड़ी के पहिए उछल गए थे। गार्ड ने मामले की सूचना दी। इसके बाद जांच में पाया गया कि पुल पर लगा लोहे का गार्डर टेढ़ा हो चुका है, जिससे ट्रैक भी प्रभावित हो चुकी है। इसके बाद उस लाइन पर टेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था।
इन टेनों के बदले गए मार्ग
12802 नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्स.
18625 हटिया-पटना एक्सप्रेस
13320 रांची-देवघर इंटरसिटी
12366 पटना-रांची जनशताब्दी एक्स.
12817 हटिया-आनंदविहार स्वर्ण जयंती एक्स.
53523 आसनसोल-बरकाकाना पैसेंजर
अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप
Sep 26 2018 (10:44) कोयलांचल में रेल सुविधा बढ़ाने पर अड़े सांसद (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
47061 views

News Entry# 360749  Blog Entry# 3841699   
  Past Edits
Sep 26 2018 (10:44)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 26 2018 (10:44)
Station Tag: Talgaria/TLE added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 26 2018 (10:44)
Station Tag: Khanudih/KNF added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 26 2018 (10:44)
Station Tag: Mahuda Junction/MHQ added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 26 2018 (10:44)
Station Tag: Tupkadih/TKB added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
बेरमो : दक्षिण पूर्व रेलवे के अंर्तगत सांसदों की मंडलीय सलाहकार समिति की बैठक कोलकाता में हुई। बैठक में गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने रेल प्रशासन के समक्ष बोकारो, गिरिडीह और धनबाद संसदीय क्षेत्र में रेल सुविधा बढ़ाने पर कड़ा रुख अपनाया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे सांसद पांडेय ने कई ट्रेनों के ठहराव सहित कोयला खनन क्षेत्रों में रेलवे की आधारभूत संरचना को सुदृढ़ करने की मांग की। इसमें हटिया-बैद्यनाथधाम एक्सप्रेस का तुपकाडीह में, शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस का महुदा में और पुरी-नई दिल्ली नंदन कानन एक्सप्रेस का खानूडीह में ठहराव करने, शालीमार-भोजूडीह एक्सप्रेस का भाया महुदा-गोमो तक और आद्रा खानूडीह ईएमयू का गोमो तक विस्तार करने, बोकारो से भाया तुपकाडीह तलगड़ीया तक नई पैसेंजर ट्रेन देने, खानूडीह रेलवे साइ¨डग को चालू करने, रेलवे की अनुपयोगी भूमि पर मार्केट कंप्लैक्स बनाकर बेरोजगारों को आवंटित करने तथा रेलवे की भूमि पर व्यवसाय करनेवालों को अनावश्यक रूप से नहीं उजाड़ने, देवधरा रेलवे क्रॉ¨सग...
more...
को चालू रखने, एनएच 32 से महुदा स्टेशन तक स्ट्रीट लाइट लगाने, पार्किंग, शेड और बैठने का स्थान बनाने, कोयलांचल के सभी रेलवे स्टेशनों के आस-पास पेयजलापूर्ति करने, महुदा क्रॉ¨सग पर फ्लाईओवर बनाने, महुदा स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज बनाने, आद्रा मंडल से प्राप्त राजस्व के अनुपात में सभी स्टेशनों को अपग्रेड करने सहित खानूडीह और महुदा स्टेशन को आदर्श स्टेशन बनाने आदि की मांग की गई। बैठक में आद्रा और खड़गपुर मंडल के अंर्तगत अन्य सांसदों की मांगों पर दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अजय विजयवर्गीय ने अपेक्षित पहल का भरोसा दिया। बैठक में सांसद पीएन ¨सह, स्वमित्रा खान, मुनमुन सेन, रूपा गांगुली सहित रेलवे के दर्जनों अधिकारी मौजूद थे।
Page#    Showing 1 to 9 of 9 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy