Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Bhor Ghat section - ये ना ही है जन्नत, ना ही इधर है कोई पर्वत, यह जगह है हर एक Railfan का जो सबकी पूरी करे मन्नत - Sahil Khandare

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu May 13 02:43:50 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

NUR/Narela (2 PFs)
نریلا     नरेला

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Swatantra Nagar, Narela, New Delhi, Delhi 110040
State: Delhi NCT


Zone: NR/Northern   Division: Delhi

No Recent News for NUR/Narela
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 29
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.0/5 (6 votes)
cleanliness - excellent (1)
porters/escalators - n/a (0)
food - good (1)
transportation - excellent (1)
lodging - n/a (0)
railfanning - good (1)
sightseeing - average (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 16 of 16 News Items  
Sep 19 2019 (11:45) नरेला-सांदल कलां के बीच बनेंगे चार अंडरपास, दस गांवों और शहर के तीन लाख लोगों की होगी राह आसान (www.amarujala.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
12114 views

News Entry# 391404  Blog Entry# 4432224   
  Past Edits
Sep 19 2019 (11:45)
Station Tag: Sandal Kalan/SLKN added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948

Sep 19 2019 (11:45)
Station Tag: Narela/NUR added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948
Stations:  Narela/NUR   Sandal Kalan/SLKN  
सोनीपत। दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग पर नरेला व सांदल कलां के बीच चार रेलवे क्रासिंग पर वाहन चालकों को ट्रेन निकलने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि वाहन चालकों की सुविधा के लिए चार जगहों पर अंडरपास बनाए जाएंगे। जिनके निर्माण पर करीब 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। रेलवे की ओर से अंडरपास के निर्माण के लिए टेंडर अलॉट कर दिया गया है। अगले महीने से निर्माण कार्य शुरू होगा। यह अंडरपास एक साल के अंदर बनाकर चालू कर दिए जाएंगे। इसके बाद वाहन चालकों का समय भी बर्बाद नहीं होगा और न ही जाम की स्थिति रहेगी।विज्ञापनदिल्ली-मथुरा रेलमार्ग के बाद अब रेलवे दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग को फाटक रहित बनाने की तैयारी में लगा है। इसके लिए यात्रियों को कम समय में गंतव्य तक पहुंचाने के लिए दिल्ली-चंडीगढ़ रूट पर रेलवे हाई स्पीड ट्रेन चलाई जानी हैं। इसको लेकर रेलवे की ओर से नरेला व सांदल कलां रेलवे स्टेशन के बीच 10 करोड़...
more...
रुपये की लागत से चार अंडरपास बनाए जाएंगे। फाटक रहित रेल मार्ग पर तेज रफ्तार से ट्रेन चलाने में हादसे का डर नहीं रहेगा। वहीं आबादी वाले हिस्से में रोजाना फाटक खुलने के इंतजार में लोगों को खड़ा नहीं रहना पड़ेगा। रेलवे की ओर से सफियाबाद, हरसाना, बैंयापुर खुर्द व कामी के पास अंडरपास बनाए जाएंगे। इसके बनने से शहर के साथ 10 से ज्यादा गांवों के लोगों को फायदा होगा। करीब तीन लाख लोगों को सीधा राहत मिलेगी। इन फाटकों पर वाहनों की भीड़ लगी रहती है। इसके साथ ही बैंयापुर खुर्द, बंदेपुर, बाबा कालोनी, मोहन नगर, गोविंद नगर, पंचशील कालोनी, नरेंद्र नगर, कामी, जाहरी, भूर्री, हरसाना, साफियाबाद सहित कई गांवों के लोगों की राह आसान हो जाएगी। फाटकों पर अंडरपास बनाने के लिए पिछले कई सालों से इन गांवों के लोग डिमांड कर रहे थे। लोगों की यह मांग अब पूरी होती दिख रही है और उनकी समस्या को देखते हुए रेलवे की ओर से अंडरपास के लिए टेंडर अलॉट कर दिया गया है। रेलवे ने एनओसी लेने के लिए जिला प्रशासन को भी लिखा पत्र अंडरपास का निर्माण करने से पहले रेलवे की ओर से एनओसी लेने को जिला प्रशासन को पत्र लिखा है। जिसमें बताया गया है कि चार जगहों पर अंडरपास बनाए जाएंगे और अंडरपास का काम एनओसी मिलने के बाद ही शुरू हो सकेगा। इसलिए उम्मीद है कि एनओसी मिलने के बाद अगले माह अक्तूबर से अंडरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। नरेला व सांदल कलां रेलवे स्टेशन के मध्य चार जगहों पर 10 करोड़ रुपये की लागत से चार अंडरपास बनाए जाएंगे। इसको लेकर टेंडर अलॉट कर दिया गया है। निर्माण कार्य शुरू करने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखकर एनओसी मांगी है। यह सभी फाटक आबादी के मध्य स्थित हैं। जिसके कारण प्रतिदिन आवागमन करने के लिए लोगों को फाटक खुलने का इंतजार करना होता है। इससे लोग लंबी-लंबी लाइनों में खड़े रहते हैं। -ओपी नागपाल, एसएसई उत्तर रेलवे.
Aug 08 2019 (12:54) झेलम एक्सप्रेस में सीट को लेकर झगड़ा, 3 यात्रियों को ट्रेन से फेंका (aajtak.intoday.in)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
39659 views

News Entry# 388411  Blog Entry# 4397155   
  Past Edits
Aug 08 2019 (12:55)
Station Tag: Narela/NUR added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐^~/1366147

Aug 08 2019 (12:55)
Station Tag: Sonipat Junction/SNP added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐^~/1366147

Aug 08 2019 (12:54)
Station Tag: Faridabad/FDB added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐^~/1366147

Aug 08 2019 (12:54)
Train Tag: Jhelum Express/11078 added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐^~/1366147
Trains:  Jhelum Express/11078  
जम्मू से चलकर पुणे जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बुधवार सुबह सीट को लेकर 6 यात्रियों के बीच मारपीट हो गई जिसमें कुछ यात्रियों ने दूसरे तीन यात्रियों को ट्रेन से नीचे फेंक दिया.
नई दिल्ली, 08 अगस्त 2019, अपडेटेड 12:27 IST
जम्मूतवी से चलकर पुणे जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बुधवार सुबह सीट को लेकर 6 यात्रियों के बीच मारपीट हो गई. यात्रियों में सीट को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में लात घूंसे चल गए. जिसके बाद यात्रियों ने दूसरे 3 यात्रियों को चलती ट्रेन से धक्का
...
more...
दे दिया. यह घटना सोनीपत और नरेला स्टेशन के बीच हुई.
इस घटना की जानकारी रेल अधिकारियों को दी गई. सूचना मिलते ही रेल अधिकारी फरीदाबाद पहुंची ट्रेन को रोककर तीन घायल यात्रियों को ट्रेन से उतारा. इसके बाद दो घंटो के बाद दूसरे तीन यात्री घायल अवस्था में किसी तरह फरीदाबाद स्टेशन पहुंचे. सभी घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार के लिए रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जांच अधिकारी राजपाल ने बताया कि यात्रियों की शिकायत पर जीरो एफआईआर दर्ज कर थाना सब्जी मंडी को भेज दी गई है.
सीट के लिए हुआ झगड़ा
बताया जा रहा है  रामेश्वर मीना, प्रेम नारायण नागर, फूलचंद नागर जिला गुना के गांव फतेहगढ़ के रहने वाले हैं. ये सभी 15 दिन पहले साइकिल से वैष्णो देवी यात्रा पर गए थे. वापसी में आते वक्त थकावट के कारण वे अपने बाकी के साथी दीपक ओझा, अनिल ओझा, ज्योति ओझा, शिवम, विनोद और देवेंद्र नरनरिया के साथ झेलम एक्सप्रेस से वापस ग्वालियर जा रहे थे. वे सभी जनरल कोच में सफर कर रहे थे.
यात्रियों ने बताया जब ट्रेन बुधवार सुबह करीब 8.35 बजे सोनीपत पहुंची. वहां से करीब आधा दर्जन से अधिक लोग जनरल कोच में चढ़ गए और जबरन सीट खाली कराने लगे. घायल यात्री रामेश्वर मीना, प्रेम नारायण नागर, फूलचंद के मुताबिक हमला करने वाले लोगों ने ट्रेन में घुसते ही उनकी सीट पर जबरन जबरन बैठने कोशिश करने लगे. जबकि उस सीट पर पहले से ही पांच लोग बैठे हुए थे. जब उन लोगों ने जगह न होने की बात कही तब वे सभी एकजुट होकर उन पर टूट पड़े. लात घूंसों से मारपीट कर सभी को घायल कर दिया.
तीन यात्रियों को ट्रेन से दिया धक्का 
यात्रियों का आरोप है कि हमलावरों ने शिवम ओझा, विनोद और देवेंद्र नरनरिया को नरेला स्टेशन के पास चलती ट्रेन से धक्का देकर गिरा दिया. उनका कहना था कि हमला करने वाले सोनीपत और नरेला के बीच के रहने वाले थे. इस मारपीट की सूचना मिलने पर डिप्टी एसएस डीएस भंडारी ने घटना की जानकारी आरपीएफ और जीआरपी को दी. जब सुबह करीब 11.20 बजे ट्रेन ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन पहुंची तब आरपीएफ और जीआरपी कर्मियों ने यात्रियों को मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई.
Aug 07 2019 (21:13) झेलम एक्सप्रेस में सोनीपत और नरेला के बीच आधा दर्जन यात्रियों से मारपीट, तीन को नरेला में फेंका (www.bhaskar.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
36779 views

News Entry# 388350  Blog Entry# 4396823   
  Past Edits
Aug 07 2019 (21:14)
Station Tag: Narela/NUR added by shrhitesh~/1449953

Aug 07 2019 (21:14)
Station Tag: Sonipat Junction/SNP added by shrhitesh~/1449953

Aug 07 2019 (21:14)
Train Tag: Jhelum Express/11078 added by shrhitesh~/1449953
Trains:  Jhelum Express/11078  
Stations:  Sonipat Junction/SNP   Narela/NUR  
फरीदाबाद स्टेशन पर यात्रियों को उतारकर दिलाई गई मेडिकल सुविधा
फरीदाबाद। जम्मूतवी से चलकर पुणे जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में सफर कर रहे आधा दर्जन यात्रियों के साथ शरारती तत्वों द्वारा बुरी तरह पिटाई कर घायल करने और तीन यात्रियों को धक्का देकर नीचे गिराने का मामला सामने आया है। घटना सोनीपत और नरेला स्टेशन के बीच की है। सूचना मिलने पर फरीदाबाद पहुंची ट्रेन को रोककर पीड़ित यात्रियों को ट्रेन से उतारा गया और उन्हें प्राथमिक उपचार दिलाया गया। जीआरपी ने जीरो एफआईआर दर्ज कर सब्जी मंडी थाने भेज दिया है। जीआरपी के मुताबिक दोनों पक्षों में मारपीट सीट पर बैठने को लेकर हुई थी। हमलावर सोनीपत से ट्रेन में सवार हुए थे।
वैष्णो
...
more...
देवी दर्शन कर ट्रेन से लौट रहे थे घर
जानकारी के अनुसार ग्वालियर निवासी रामेश्वर मीना, प्रेम नारायण नागर, फूलचंद नागर, दीपक ओझा, अनिल ओझा, ज्योति ओझा, शिवम, विनोद और देवेंद्र नरनरिया 11078 झेलम एक्सप्रेस से ग्वालियर जा रहे थे। उक्त यात्री परिवार के साथ वैष्णो  देवी दर्शन कर ट्रेन के जनरल कोच में सफर कर रहे थे। बुधवार सुबह करीब 8.35 बजे ट्रेन सोनीपत पहुंची। यात्रियों ने बताया कि वहां करीब आधा दर्जन से अधिक लोग जनरल कोच में चढ़ गए और जबरन सीट खाली कराने लगे।
विरोध करने पर लात घूसों से पिटाई कर किया घायल
घायल यात्री रामेश्वर मीना, प्रेम नारायण नागर, फूलचंद आदि ने बताया कि हमला करने वाले लोग उनकी सीट पर जबरन बैठने का प्रयास कर रहे थे। जबकि उस सीट पर पहले से ही पांच लोग बैठे हुए थे। जब सीट पर जगह न होने की बात कर बैठाने से इंकार कर दिया तो हमलावरों ने एकजुट होकर उन पर टूट पड़े। लात घूसों से मारपीट कर घायल कर दिया। उनका ये भी कहना है कि हमलावर उनके पैर पर चढ़कर पिटाई कर रहे थे।
तीन यात्रियों को धक्का देकर नीचे गिराया
यात्रियों का ये भी कहना था कि हमलावरों ने उनके तीन साथी शिवम ओझा, विनोद ओर देवेंद्र नरनरिया को नरेला स्टेशन के पास चलती ट्रेन से धक्का देकर गिरा दिया। उनका कहना था कि हमलावर करने वाले सोनीपत और नरेला के बीच के रहने वाले थे। क्योंकि उनकी बोली लोकल लग रही थी। 
जीआरपी ने दर्ज की जीरो एफआईआर
जांच अधिकारी राजपाल ने बताया कि यात्रियों की शिकायत पर जीरो एफआईआर दर्ज कर सब्जी मंडी को भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिन यात्रियों को धक्का देने की बात कही जा रही थी वह भी करीब दो घंटे बाद फरीदाबाद पहुंच गए थे। उनको भी मामूली चोटें आई थी। जब सब्जी मंडी पुलिस घटना की जांच करेगी।

Rail News
31549 views
Aug 07 2019 (21:24)
Rang De Basanti^   46857 blog posts
Re# 4396823-1            Tags   Past Edits
must be bad elements who did this condemned act.

28917 views
Aug 07 2019 (21:41)
Kaithal karnal shamli merrut~   686 blog posts
Re# 4396823-2            Tags   Past Edits
due to lac of gen coaches, this is almost daily routine, some time people understand and some time this happens, they are must be daily passangers. due thanks god every1 is safe.

31320 views
Aug 07 2019 (21:45)
Rang De Basanti^   46857 blog posts
Re# 4396823-3            Tags   Past Edits
some times this happens means sometimes they shd be send to lock-up too just for the sake of it

29559 views
Aug 07 2019 (22:41)
Kaithal karnal shamli merrut~   686 blog posts
Re# 4396823-4            Tags   Past Edits
this train is heavily crowded and need more gen coaches,

30949 views
Aug 08 2019 (04:51)
Rang De Basanti^   46857 blog posts
Re# 4396823-5            Tags   Past Edits
what will happen to pune bound pax?
Sep 17 2018 (19:20) रेलवे क्रॉसिंग गेट खोलने से इनकार करने पर गेटमैन का हाथ-पैर काटा (m.navbharattimes.indiatimes.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
17365 views

News Entry# 358531  Blog Entry# 3816429   
  Past Edits
Sep 17 2018 (19:20)
Station Tag: Narela/NUR added by Saurabh®~/1294142

Sep 17 2018 (19:20)
Train Tag: Tatanagar - Jammu Tawi Link Express/18101 added by Saurabh®~/1294142
नई दिल्लीराजधानी दिल्ली में रेलवे के क्रॉसिंग गेट को नहीं खोलने पर एक गेटमैन के हाथ-पैर काट देने का मामला सामने आया है। उत्तर रेलवे के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, 'नरेला और रठधना के बीच रेलवे लेवल गेट नंबर 19 पर तैनात कुंदन पाठक पर तीन बाइक सवारों ने हमला कर दिया। पाठक ने 18101 मुरी एक्सप्रेस के आने की वजह से गेट खोलने से मना कर दिया था।' अधिकारी ने कहा, 'बदमाशों ने पाठक के दोनों हाथों ओर पैरों को काट दिया और इस दौरान उनके गले को भी चोट पहुंचाई।' अधिकारी ने बताया कि पाठक को नई दिल्ली स्थित रेलवे सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी सर्जरी हो रही है। घटना रविवार रात 12.40 पर हुई। बिहार के बांका जिले के रहने वाले पाठक ने 2013 में रेलवे में नौकरी शुरू की थी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी अस्पताल का दौरा किया और पाठक...
more...
की स्थिति की जानकारी ली। अधिकारी ने बताया, 'रेलवे इलाज का सारा खर्च उठा रही है ताकि वह फिर से ठीक होकर हमारे बीच दोबारा आ सकें।' अधिकारी ने कहा कि अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। गेटमैन पर हुए हमले के बाद लगभग पांच ट्रेनों के परिचालन में देरी हुई।
Sep 02 2018 (10:35) Narela Railway Station gets more passenger-friendly amenities (www.sify.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
13277 views

News Entry# 354783  Blog Entry# 3771335   
  Past Edits
Sep 02 2018 (10:35)
Station Tag: Narela/NUR added by a2z~/1674352
Stations:  Narela/NUR  
[India], Sep 1 (ANI): In an attempt to ease the travelling for train passengers, the Railway Ministry on Saturday announced that it has upgraded the amenities at Delhi's Narela Railway Station.
The junction, which is situated in North-West of Delhi, is one of the busiest railway stations situated on the outskirt of Delhi, wherein mostly suburban passengers travel to and from the capital. The station has a daily footfall of as many as 10,000 passengers.
In a statement, the ministry said that it has installed scores of water coolers, water booths, and Ticket
...
more...
Vending Machines on platforms and also provided a toilet facility in one of the platforms on a chargeable basis.
"There are two platforms at this Railway Station, and two water coolers at platform 1 and one at platform 2 have been provided. Apart from this, six water booths (three on each platform) have been constructed from Members of Parliament Local Area Development Scheme (MPLAD) fund and they are functional with the adequate pressure of water supply. One RO system has also been operationalised at platform number 1 . One toilet block is available at platform number 1 , but due to the problem of unauthorised use of toilet by outsiders leading to damage to toilet fittings and cleaning problem, it is proposed to convert it into "PAY and USE" toilet. The existing Foot Over Bridge connects platform number 1, platform number 2 and Swatantra Colony," the statement read.
Speaking to media, R.N. Singh, Divisional Railway Manager, Delhi, also said that the construction of the new waiting hall is underway and is expected to become functional this month. He further said that an advisory has been issued to improve the cleanliness standards at station premises. (ANI)
Page#    Showing 1 to 16 of 16 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy