Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Railgarion ki Devi, Nanda Devi AC ko pranaam - Sunaina Malhotra

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Dec 7 20:06:58 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 811886-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4334147-0
Medium; Large Station Board;
Entry# 4733061-0

MWUE/Mahrawal (2 PFs)
مہراول     महरावल

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
Off GT Rd, Mahrawal, Tehsil-Koil, District-Aligarh, Pincode-202002.
State: Uttar Pradesh


Zone: NCR/North Central   Division: Prayagraj (Allahabad)

No Recent News for MWUE/Mahrawal
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 12
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Jun 09 (07:10) ट्रेन से गिरकर जूनियर हाई स्कूल के कर्मचारी की मौत (www.amarujala.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
4339 views

News Entry# 455521  Blog Entry# 4981144   
  Past Edits
Jun 09 2021 (07:10)
Station Tag: Mahrawal/MWUE added by TC4D/1912644
Stations:  Mahrawal/MWUE  
मेहरावल रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से गिरकर एक जूनियर हाई स्कूल के कर्मचारी की मौत हो गई। गांधी पार्क के मोहल्ला कुंदन नगर में रहने वाले 40 वर्षीय संजय कुमार पुत्र ओमप्रकाश हरदुआगंज के जूनियर हाई स्कूल में काम करते थे।विज्ञापनसोमवार रात दिल्ली एक रिश्तेदार की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए ट्रेन से रवाना हुए थे। मेहरावल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही वह ट्रेन से गिर गए, जिससे उनकी मौत हो गई। परिवार वालों ने उनकी शिनाख्त की । मृतक अपने पीछे पत्नी सुनीता मां मुन्नी देवी दो बेटा दो बेटियों को रोते बिलखते हुए छोड़कर चला गया है। ब्यूरो
Feb 18 (08:13) सोमना स्टेशन पर आज ट्रेन रोकेंगे किसान, अलर्ट (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
14643 views

News Entry# 439778  Blog Entry# 4880976   
  Past Edits
Feb 18 2021 (08:13)
Station Tag: Mahrawal/MWUE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 18 2021 (08:13)
Station Tag: Somna/SOM added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Somna/SOM   Mahrawal/MWUE  
किसान संयुक्त मोर्चा ने कृषि कानूनों के विरोध में बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे से तीन घंटे तक गभाना तहसील स्थित सोमना रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने की घोषणा की है। किसानों को रोकने के लिए रेलवे व जिला प्रशासन की ओर से तैयारी की गई है। खुफिया एजेंसी भी अलर्ट है। महरावल व कलुवा स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। साथ ही आरपीएफ ने आरपीएसएफ के 60 जवान कानपुर से बुलवाए हैं। जीआरपी आगरा लाइन से जवानों की दो कंपनियां आई हैं। किसानों के रेल रोको आंदोलन के चलते जीआरपी के सीओ इटावा गजेंद्र कुमार बुधवार को अलीगढ़ आ गए। उन्होंने सुरक्षा के लिहाज से जीआरपी जवानों के साथ मॉक ड्रिल भी की। इधर, आरपीएफ (रेल सुरक्षा बल) अलीगढ़ पोस्ट कमांडर चमन सिंह तोमर ने बताया कि किसानों के रेल रोको आंदोलन को लेकर अलीगढ़ जंक्शन सहित देहात के स्टेशनों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। पोस्ट...
more...
के जवानों के साथ ही आरपीएसएफ के जवानों को बुलाया गया है।किसी सूरत में ट्रेन नहीं रोकने दी जाएगी। रेल रोकने पर रासुका में पाबंद करने की तैयारी है। इधर, एडीएम प्रशासन देवी प्रसाद पाल ने बताया कि उन्होंने जिले की सभी तहसीलों के एसडीएम को अलर्ट किया है। गभाना में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी लगाए गए हैं। जिले की खुफिया टीम को भी अलर्ट किया गया है। एसडीएम गभाना प्रवीण यादव ने बताया कि किसानों की ओर से अभी तक आंदोलन की जानकारी नहीं है। सोशल मीडिया पर हो रहे प्रचार को लेकर पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। रेल रोकने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा ।भाकियू टिकैत ग्रुप ने किसानों से साधा संपर्कभारतीय किसान यूनियन टिकैत ग्रुप के जिलाध्यक्ष विमल तोमर ने बताया कि उन्होंने किसान नेताओं के सभी गुटों से संपर्क किया गया है। दोपहर 12 बजे से आंदोलन शुरू होगा। गभाना के सोमना स्टेशन पर ट्रेनों को रोका जाएगा। इस आंदोलन में भाग लेने के लिए पूरे जिले के किसानों को आमंत्रित किया गया है।
Apr 02 2019 (10:07) लोकसभा चुनाव 2019 एचएडी ट्रेन में चुनावी चौपालः दो हजार तो आए, गरीब महंगा सिलेंडर कैसे भरवाएं (www.jagran.com)
Other News
NCR/North Central
0 Followers
96361 views

News Entry# 379901  Blog Entry# 4278734   
  Past Edits
Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Ghaziabad Junction/GZB added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Dadri/DER added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Dankaur/DKDE added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Chola/CHL added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Sikandarpur/SKQ added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Khurja Junction/KRJ added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Kamalpur/KAMP added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Somna/SOM added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Kulwa/KLA added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Mahrawal/MWUE added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Station Tag: Aligarh Junction/ALJN added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Apr 02 2019 (10:07)
Train Tag: Hathras Killah - Delhi MEMU/64581 added by Renovation And Doubling of PBH Soon*^~/38492
एचएडी ट्रेन से विनोद भारती
सुबह सात बजकर 15 मिनट। अलीगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म सात पर बड़ी संख्या में यात्री एचएडी (हाथरस, अलीगढ़ दिल्ली) पैसेंजर ट्रेन के इंतजार में थे, जो 32 मिनट लेट थी। दैनिक यात्री झल्ला ही रहे थे कि हार्न बजाती पैसेंजर ट्रेन आ गई। खचाखच भरी बोगियों में लोग एक-दूसरे को धक्का देते घुस गए। इस भीड़ में हम थे। एक मिनट बाद ट्रेन का पहिया घूमते ही बोगी में पहले से मौजूद मेंडू के धर्मेंद्र से रहा न गया। भीड़ को देखते हुए बोले 'हे भगवान, इतनी आबादी यह सुनते ही ट्रेन के गेट पर खड़े एक बुजुर्ग बोले 'भैया, यही तो समस्याओं की जड़ है, सरकार भी तो कछू नाय करैं। एक अन्य ने चुटकी
...
more...
ली  'संजय गांधी ने तो लोगों को अस्पताल में जबरन भर्ती कराकर नसबंदी करा दी। बेरोजगारी बढ़ रही है। महंगाई कम नहीं हो रही। घीरे-घीरे बातचीत राजनैतिक रंग लेने लगी। तभी तेज आवाज आई 'सब नेतन की देन है। खिड़की के सहारे बैठे विजयगढ़ के बुजुर्ग सतवीर भी बुदबुदा उठे 'नेता झूठे वादे जो करें। हमें मंदिर-मस्जिद नहीं चाहिये, फिर भी उकसाते हैं।
कोई कमल तो कोई हाथ और कोई गठबंधन समर्थक
महरावल, कुलवा और  सोमना स्टेशन निकलते ही बोगी में मौजूद लोग बातचीत में शामिल होने लगे। कोई कमल के फूल तो कोई तो कोई हाथ के साथ था। गठबंधन समर्थक भी किसी से कम नहीं थे।  ट्रेन स्पीड पकड़ चुकी थी। कमालपुर स्टेशन निकलते ही मंजूरगढ़ी के भूप सिंह ने चर्चा फिर शुरू कर दी। बोले, 'कुछ भी कहो भइया हमें तो यही सरकार पसंद है। हम छोटे किसान हैैं, मजदूरी भी करते हैं। मोदी सरकार छह हजार रुपये खाते में भेज रही है। दो हजार आ भी गए। घर में शौचालय बन गया है। वे बात पूरी करते उससे पहले ही विजयगढ़ की ओमवती चर्चा में कूद पड़ीं। बोलीं, 'सिलेंडर पर तो सब्सिडी खत्म कर दी। गरीब आदमी इतना महंगा सिलेंडर कैसे भरवाए। 
पटरी पर आए वायदों की रेल
खुर्जा आते ही बोगी में और यात्री चढ़ गए। किसी को नींद आने लगी तो कोई भीड़ में अपने को संभालने में लगा था, तभी बीच गैलरी में हैंडल पकड़ कर खड़े धर्मेंद्र ने बात आगे बढ़ाई।  बोले 'क्यों जी, अयोध्या में एम्स जैसों हॉस्पिटल या कॉलेज खुल जाए तो सबकौ भलौ है जाय। पर, वोटन के काजै हल्ला मचाते रहैं। अबकी नाय जीतंगे। सतवीर ने तुरंत टोका 'गठबंधन का कोई भरोसा नहीं, कब टूट जाए, पता नहीं कौन जीतेगा। पास ही बैठे एक बुजुर्ग बोले 'जीत कोई भी जाए, पर वादों की ट्रेन पटरी पर तो आए।
किसानों के बारे में सोचें दल
ट्रेन सिकंदरपुर पहुंच चुकी थी। यहां से आगे बढ़ी तो हाथरस के बुजुर्ग प्रेमचंद शर्मा ने खामोशी तोड़ी। बोले, 'सभी दलों को किसानों के बारे में सोचना चाहिए। छोटे किसानों के मामूली कर्जे माफ हुए। खाद महंगी हो गई। राहुल गांधी ने भी ऐसी ही घोषणा की है। भीड़ के बीच काफी देर से चुप सासनी के कृपाल सिंह मुखर होते हुए बोले, 'सरकारों के अपने एजेंडे हैं। रोटी, कपड़ा व मकान की जरूरतें पूरी हो रही हैं। जरूरतें बहुत हैं। सरकार के पास जादू की छड़ी नहीं कि पलक झपकते ही सबकुछ बदल जाए। ऐसा भी नहीं है कि सबकुछ इसी सरकार ने किया है। ऐसा भी नहीं कि पिछली सरकारों ने कोई काम नहीं किया।
...नहीं तो जयराम जी करेगी जनता
करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही ट्रेन चोला स्टेशन पर रुकी। बड़ी संख्या में यहां से दैनिक यात्री चढ़े। हम भी दूसरी बोगी में पहुंच गए। बोगी ठसाठस भरी थी। ज्यादातर युवा व महिलाएं थीं। चुनावी चर्चा यहां भी पहले से चल रही थी।  कुछ बुजुर्ग भी उसमें शामिल हुए। खिड़की के पास खड़े चोला के सलीम ने देश में अच्छी सरकार की इच्छा जताई। बोले 'आतंकवाद का कोई धर्म नहीं। ये आतंकी जब बम विस्फोट करते  हैं तो उसमें ङ्क्षहदू-मुस्लिम सब मरते हैं। सलीम की बात सुनकर पास ही खड़े एक बुजुर्ग बोले, जिसने काम किया है, उसे जनता इनाम देगी, नहीं तो जय रामजी की करेगी। 
देश का विकास जरूरी
पूरे सफर में सरकार और चुनाव को लेकर बातचीत रुकी नहीं। बहस हार-जीत को लेकर भी थी। लेकिन, वोट जरूर देने की बात पर सभी सहमत थे। सभी चाहते थे कि सरकारी किसी की बने, पर देश विकास करे।  नौ बजकर 40 मिनट हो चुके थे। ट्रेन दनकौर, दादरी समेत कई स्टेशनों को पार करते हुए गाजियाबाद पहुंच गई। यहां तक ट्रेन हाथरस, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र से होकर गुजरी। हम भी ट्रेन से उतर गए।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy