Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

हम उस देश के वासी हैं, जिस देश में Shiv Ganga दौड़ती है

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Thu May 19 15:33:51 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Medium; Large Station Board;
Entry# 4602455-0

MWRN/Madwarani (2 PFs)
     मडवारानी

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Janjgir-Champa
State: Chhattisgarh


Zone: SECR/South East Central   Division: Bilaspur

No Recent News for MWRN/Madwarani
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 10
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 5 of 5 News Items  
Oct 14 2021 (23:12) रेलवे सुरक्षा बल की विशेष निगरानी में होगा कोथारी का रावण दहन (www.naidunia.com)
Other News
SECR/South East Central
0 Followers
15913 views

News Entry# 467539  Blog Entry# 5095333   
  Past Edits
Oct 14 2021 (23:12)
Station Tag: Madwarani/MWRN added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 14 2021 (23:12)
Station Tag: Kothari Road/KTHD added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 14 2021 (23:12)
Station Tag: Korba/KRBA added by Adittyaa Sharma/1421836
कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलखंड के कोथारी स्टेशन के पास दशहरा पर पुतला दहन का उत्सव पटरियों के पास मनाया जाता है। ऐसे में कोई उत्सव के उत्साह में पटरियों पर जाकर जान जोखिम में न डाले, इसे ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। रेलवे सुरक्षा बल कोरबा पोस्ट की टीम विजय दशमी पर कोथारी में तैनात रहेगी, ताकि पंजाब में कुछ साल पहले हुए दर्दनाक हादसे की संभावना से बचा जा सके।
कुछ साल पहले ट्रेन के नीचे आने पंजाब में रेलवे लाइन के किनारे दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं की मौत की एक बड़ी घटना सामने आई थी। इस घटना से सबक लेते हुए अब रेल प्रशासन की ओर से हर साल नवरात्र व दशहरा
...
more...
के लिए सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने दिशा-निर्देश जारी करता है। इसी तरह कोरबा रेलखंड के कोथारीरोड के फाटक के पास भी लोग ट्रैक के किनारे ही हर साल दशहरा पर पुतला दहन कर उत्सव मनाते हैं। रेलवे के निर्देश को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को विजय दशमी की शाम रेलवे सुरक्षा बल की टीम कोथारी में तैनात रहेगी। जिला पुलिस के साथ समन्वय स्थापित करते हुए आमजनों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। कोथारीरोड में ट्रैक के किनारे फाटक के पास हर साल रावण दहन का उत्सव मनाया जाता है। उत्सव के आवेश में इस स्थल पर ट्रैक में आने से किसी प्रकार की दुर्घटना न हो और पंजाब की उस दर्दनाक घटना जैसी स्थिति निर्मित न हो, इस बात का ध्यान रखते हुए खास इंतजाम किए जा रहे हैं।
ताकि न हो पंजाब की तरह दर्दनाक दुर्घटना
रेलवे सुरक्षा बल कोरबा पोस्ट ने जिला पुलिस के साथ समन्वय स्थापित किया है और पर्व के दिन तैनात रहते हुए लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। रेलवे सुरक्षा बल कोरबा पोस्ट के प्रभारी व निरीक्षक कुंदन कुमार झा ने बताया कि जिला पुलिस एवं आरपीएफ की टीम मिलकर यहां तैनात रहेगी, ताकि पंजाब की तरह की दुर्घटना से बचा जा सके ओर आम जनों के उत्सव को निर्बाध एवं सुरक्षित रूप से सौहार्द्र पूर्ण वातावरण में पूर्ण कराने की व्यवस्था सुनिश्चित रखी जा सके। इसके लिए रेल प्रशासन से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने लोगों को भी जागरुक किया जाएगा।
मड़वारानी स्टेशन में प्रतिदिन टीम की निगाह
मड़वारानी के रेलवे स्टेशन में भी नवरात्र पर इसी तरह की भीड़ होती है। रेलवे सुरक्षा बल कोरबा के प्रभारी व निरीक्षण कुंदन कुमार झा ने बताया कि नवरात्र पर मड़वारानी स्टेशन पर भी दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को सुरक्षित रखने के लिए भी प्रतिदिन आरपीएफ कोरबा की टीम को वहां भेजा जाता है। पूरे दिन वहां आने-जाने वालों की सुरक्षा और खुली लाइन में उतरने की लापरवाही रोकने वहां चौकसी की जा रही है। मड़वारानी के अलावा शहर स्थित मां सर्वमंगला मंदिर के पास रेलवे क्रासिंग पर भी निगरानी की जा रही है, ताकि कोई पटरियों पर खड़ा न होने पाए।
24 घंटे निगरानी पर रखने के निर्देश
इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि कई स्थानों पर रेल लाइन के आसपास दुर्गापूजा व रावण दहन किए जाने से कई बार जान-माल के नुकसान की घटनाएं संज्ञान में आई हैं। ऐसे स्थान चिन्हित किए गए हैं। उन स्थानों पर रेलवे सुरक्षा बल की 24 घंटे तैनाती सुनिश्चित करने कहा गया है। इनमें कोथारी स्टेशन भी एक है, जहां दशहरा उत्सव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष निगरानी करने कहा गया है। रेलवे सुरक्षा बल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे का हर संभव प्रयास है, कि दशहरा के पावन त्योहार पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो।
आमजनों से भी आग्रह, पटरी से दूर मनाएं उत्सव
आम जनों से भी आग्रह किया गया है कि रेल लाइन के पास रावण दहन न करें। ट्रैक व स्टेशनों से दूर किसी सुरक्षित स्थल पर रावण दहन का आयोजन कर खुशियां साझा करें। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे कोरबा रेलखंड अंतर्गत भी एक ऐसा स्थल है, जहां रेलवे लाइन के बिलकुल करीब पुतला दहन किया जाता है। इसमें कोथारीरोड शामिल है, जहां विजयदशमी का पर्व ट्रैक के किनारे ही मनाया जाता है। रेलवे सुरक्षा बल कोरबा पोस्ट ने इसके लिए जिला पुलिस के साथ समन्वयन किया है और विजयदशमी के दिन कोथारीरोड के रावण दहन उत्सव स्थल में चौकसी की तैयारी की है।
Jun 15 2021 (11:03) एफओबी तैयार:यात्रियों को छोटे हाॅल्ट स्टेशनों में मिली बड़ी राहत (www.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
SECR/South East Central
0 Followers
37591 views

News Entry# 456144  Blog Entry# 4986013   
  Past Edits
Jun 15 2021 (11:03)
Station Tag: Madwarani/MWRN added by Saurabh®/1294142

Jun 15 2021 (11:03)
Station Tag: Kothari Road/KTHD added by Saurabh®/1294142

Jun 15 2021 (11:03)
Station Tag: Balpur Halt/BPRH added by Saurabh®/1294142

Jun 15 2021 (11:03)
Station Tag: Saragbundia/SRBA added by Saurabh®/1294142

Jun 15 2021 (11:03)
Station Tag: Urga/URGA added by Saurabh®/1294142
स्टेशन बनने के साथ ही कोरबा से चांपा के बीच के हाॅल्टों (स्टेशन) से सफर करने वाले यात्रियों को फुटओवर ब्रिज नहीं होने से परेशानी होती थी। 5 साल पहले मां मड़वारानी मंदिर दर्शन करने पहुंचने वालों की सुविधा के लिए वहां के स्टेशन में ही एफओबी बन पाया था। इसके बाद से छोटे स्टेशनों पर इसकी मांग होने लगी थी।
रेल प्रशासन ने भी इसकी घोषणा की थी। इसके बाद से प्रक्रिया चल रही थी, जो अब साकार हुई है। अब क्षेत्र के सभी 5 स्टेशनों पर एफओबी बनकर तैयार हो गया है, जहां से यात्रियों को सुविधा मिलने लगी है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के कोरबा रेल खंड में आने वाले उरगा, सरगबुंदिया, मड़वारानी, कोथारी व बालपुर स्टेशन से
...
more...
अंचल के सैकड़ों गांव के लोग सफर करते हैं। सफर के दौरान सबसे अधिक समस्या उस समय होती थी, जब स्टेशन पर कोई न कोई मालगाड़ी खड़ी रहती थी। यह समस्या इन सभी स्टेशनों पर हमेशा से बनी रहती है।
बीते दो साल से तो इन स्टेशनों को साइडिंग के रूप में विकसित कर दिया गया है, जिससे वहां कोयला लोड या खाली मालगाड़ी किसी न किसी स्टेशन पर खड़ी ही रहती हैं। ऐसे में यात्रियों को स्टेशन के एक दूसरे प्लेटफाॅर्म तक आने-जाने में असुविधा होती थी। कई बार तो परिजन को महिलाओं व बच्चों के साथ मालगाड़ी के नीचे से पार होना पड़ता था। इससे दुर्घटना की आशंका रहती थी, लेकिन अब इन्हें बड़ी राहत रेल प्रबंधन ने एफओबी बनाकर दे दी है।
Jun 11 2021 (17:28) Railway News: रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी, सालाना 12 हजार रुपये की वेतन वृद्धि (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
31152 views

News Entry# 455782  Blog Entry# 4982989   
  Past Edits
Jun 11 2021 (17:28)
Station Tag: Madwarani/MWRN added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 11 2021 (17:28)
Station Tag: Kothari Road/KTHD added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 11 2021 (17:28)
Station Tag: Saragbundia/SRBA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 11 2021 (17:28)
Station Tag: Korba/KRBA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 11 2021 (17:28)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836
बिलासपुर-कोरबा। Railway News: कोरबा रेलखंड के अंतर्गत आने वाले तीन छोटे स्टेशन व पैसेंजर हाल्ट के रेलकर्मियों के एक अच्छी खबर है। जल्द ही उन्हें अपने प्रतिमाह के वेतन में एक हजार रुपये की वृद्धि का लाभ मिल सकेगा। लंबे समय तक समस्याओं से अवगत कराते हुए कर्मचारियों के हित से जुड़े इस मुद्दे पर रेल प्रशासन से चर्चा के बाद आखिरकार वेतनवृद्धि किए जाने पर मुहर लगा दी गई है। इन स्टेशनों में सरगबुंदिया, कोथारीरोड व मड़वारानी शामिल हैं, जहां के कर्मियों को 12 हजार रुपये वार्षिक अतिरक्त वेतन का लाभ मिल सकेगा।
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर कांग्रेस की मांग पर कोरबा रेल खंड के सरगबुंदिया, मड़वारानी और कोथारीरोड स्टेशनों पर नियुक्त कर्मचारियों को वार्षिक वेतन में 12 हजार रुपये
...
more...
की बढ़ोतरी की गई है। मजदूर कांग्रेस के मंडल समन्वयक बी कृष्ण कुमार के नेतृत्व में रेल प्रशासन बिलासपुर के साथ पीएनएम बैठक की गई थी। सतत प्रयास व इस मुद्दे को रेल प्रशासन के समक्ष उचित माध्यम से रखे जाने और कर्मचारियों के अधिकार व जीविकोपार्जन के लिए आवश्यक जरूरतों से अवगत कराए जाने के फलस्वरूप यह निर्णय लिया जा सका।
इस मांग को लेकर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर कांग्रेस के कोरबा क्षेत्र से प्रतिनिधि प्रमोद कुमार पटेल एवं सक्रिय सदस्य आनंद गुप्ता, अनिल पैकरा, आरके दास, राजेश पटेल, कुजूर बाबू के अथक प्रयास, राज्य शासन से इन स्टेशनों को आदिवासी क्षेत्र से जुड़े होने के पत्र, सभी उचित मंच के साथ संगठन की ओर से पीएनएम में प्रत्येक बार मुद्दा उठाए जाने से प्रयास सहभागी बने।
आदिवासी क्षेत्र भत्ता का मिल सकेगा लाभ
बैठक के माध्यम से पांच वर्षों की लंबी अवधि के बाद कोरबा रेल परिसर में सरगबुंदिया, मड़वारानी और कोथारीरोड स्टेशनों में कार्यरत आपरेटिंग एवं इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों को वेतन के साथ मिलने वाला भत्ता (ट्राइबल एरिया अलाउंस) की मांग पर रेल प्रशासन ने चार जून 2021 को आदेश जारी कर मुहर लगा दी है। इसके साथ ही इन स्टेशनों में कार्यरत कर्मचारियों को वेतन में प्रत्येक माह एक हजार रुपये की राशि के साथ वर्ष में 12 हजार रुपये का इजाफा होना तय हो गया है।
संगठनों व श्रमिक प्रतिनिधियों के प्रयास पर मिली सफलता से जहां इन स्टेशनों के रेलकर्मियों में हर्ष व्याप्त है, उनके वेतन में वृद्धि होने से अन्य समस्याओं के समाधान की राह खुलेगी।
इन समस्याओं का हल मिलने का इंतजार
प्रमोद कुमार पटेल का कहना है कि संगठन और भी कई प्रकार की समस्याओं को रेल प्रशासन के समक्ष पीएनएम एवं ज्ञापन के माध्यम से दिया जाता रहा है। इसमें प्रमुख मुद्दे जैसे कोरबा रनिंग कर्मचारियों के माइलेज संबंधित विसंगतियों को दूर करना, रिक्त पदों की भर्ती, पुराने पेंशन की बहाली, रात्रि भत्ते पर रोक हटाना, कोरोना के दौर में कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सभी सदस्यों को वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध कराना शामिल है।
उन्होंने अपने संगठन के मंडल समन्वयक बी कृष्णकुमार, रनिंग शाखा अध्यक्ष आरके यादव के साथ कोरबा क्षेत्र के संरक्षक टीके प्रकाश और डीके राम का सदैव रेल कर्मचारियों के प्रति समर्पण के लिए आभार ज्ञापित किया है।
Dec 05 2019 (12:07) उरगा, सरगबुंदिया व मड़वारानी स्टेशन पर बढ़ा रहे प्लेटफार्म की उंचाई, मिलेगी सुविधा (www.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
SECR/South East Central
0 Followers
35150 views

News Entry# 396156  Blog Entry# 4505766   
  Past Edits
Dec 05 2019 (12:08)
Station Tag: Saragbundia/SRBA added by Saurabh®^~/1294142

Dec 05 2019 (12:08)
Station Tag: Madwarani/MWRN added by Saurabh®^~/1294142

Dec 05 2019 (12:08)
Station Tag: Urga/URGA added by Saurabh®^~/1294142

Dec 05 2019 (12:08)
Station Tag: Korba/KRBA added by Saurabh®^~/1294142
गेवरारोड से चांपा के बीच ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों की सुविधा के लिए 5 रेलवे स्टेशन हैं। इन स्टेशनों से संबंधित गांव के साथ-साथ आसपास के दर्जनों गांवों के लोग ट्रेन में सफर करते हैं। गांव-गांव से आने वाले यात्रियों को ट्रेन में सवार होने परेशानी होती है। कभी-कभी तो लोग चढ़ नहीं पाते हैं और उनकी ट्रेन भी छूट जाती है। क्योंकि 3 मिनट से ज्यादा पैसेंजर ट्रेन किसी भी स्टेशन पर नहीं रुकती है। प्लेटफार्म ट्रेन के कोच के दरवाजों से इतना नीचा होता है कि हर किसी के लिए चढ़ना ही नहीं उतरना भी मुश्किल होता है। कुछ दिन बाद यात्रियों को इस समस्या से राहत मिल जाएगी। क्योंकि प्लेटफार्म की ऊंचाई बढ़ाने का काम उरगा, सरगबुंदिया व मड़वारानी स्टेशन पर तेजी से चल रहा है।
दक्षिण
...
more...
पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के अनुसार वर्ष 2019-20 के बजट में यात्री सुविधाओं के लिए पिछले साल की तुलना में तीन गुना अधिक राशि का आवंटन बिलासपुर जोन को हुआ है। बजट का प्रावधान होते ही रेलवे की ओर से किस स्टेशन पर क्या काम कराया जाएगा इसकी योजना काफी पहले बना ली गई थी। कार्ययोजना में जिले का उरगा, सरगबुंदिया व मड़वारानी स्टेशन पर प्लेटफार्म की ऊंचाई बढ़ाना भी शामिल किया था। जिसके लिए बजट का भी आवंटन कर दिया गया। बजट मिलते ही इन तीनों स्टेशन पर प्लेटफार्म की ऊंचाई बढा़ने का काम शुरू हो गया है। यह काम अब अपने अंतिम चरण में पहुंचने वाला है। कोथारी व बालपुर स्टेशन की उंचाई बढ़ाने का भी प्रस्ताव डिवीजन के पास है। फंड मिलने पर वहां भी काम शुरू हो जाएगा।
स्टेशन पर प्लेटफाॅर्म की उंचाई कम होने के कारण यात्रियों को होती थी परेशानी
सरगबुंदिया स्टेशन पर चल रहा काम, रखी निर्माण सामग्री। उरगा में प्लेटफार्म की उंचाई बढ़ाने रखे गए पत्थर।
स्टेशन पर एफओबी का भी होगा निर्माण
बजट में मंजूर राशि से बिलासपुर जोन के नागपुर डिवीजन में सर्वाधिक 39, बिलासपुर डिवीजन में 19 तो रायपुर डिवीजन में 2 स्टेशनों पर एफओबी (फूट ओवरब्रिज) बनाने का प्रस्ताव है। कोरबा रेलखंड के मड़वारानी स्टेशन में एफओबी निर्माण के बाद उरगा व सरगबुंदिया रेलवे स्टेशन पर बनाने का प्रस्ताव यहां से भेजा गया था। माना जा रहा है कि बिलासपुर डिवीजन 19 एफओबी में दो कोरबा रेलखंड में बनेंगे।
स्टेशनों में दिव्यांगों का रखा जा रहा विशेष ख्याल
सीएसएम एके साहू ने बताया कि बिलासपुर डिवीजन के स्टेशनों में दिव्यांग यात्रियों का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। ट्रेन में सुविधा देने के साथ-साथ स्टेशन पर उनके लिए टॉयलेट भी बनवाया जाएगा। अभी यह सुविधा कोरबा रेलवे स्टेशन पर भी नहीं है। बजट में मिले प्रावधान के अनुसार डिवीजन के सभी स्टेशनों पर दिव्यांगों के लिए टाॅयलेट का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Rail News
32126 views
Dec 05 2019 (22:51)
akku
Desiincanada~   1272 blog posts
Re# 4505766-1            Tags   Past Edits
I'll be very surprised if this takes less than 3 yrs...
I'm talking about proper platform with proper flooring....
Korba pf1 to aajtak Nai hua
Sep 09 2019 (09:50) जोन के 121 स्टेशनों में शुरू हुआ वाई-फाई (www.bhaskar.com)
SCR/South Central
0 Followers
137345 views

News Entry# 390567  Blog Entry# 4422452   
  Past Edits
Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Jharradih/JDI added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Kharsia/KHS added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Amlai/AAL added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Burhar/BUH added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Sakti/SKT added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Lorha/LOA added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Belpahar/BPH added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Saragbundia/SRBA added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Urga/URGA added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Mudaria/MDXR added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Nowrozabad/NRZB added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Karkeli/KKI added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Ghunsore/GNS added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Badhwabara/BDWA added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Madwarani/MWRN added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Daghora/DAO added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Ib/IB added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Himgir/HGR added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Kothari Road/KTHD added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:51)
Station Tag: Gevra Road/GAD added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:50)
Station Tag: Janjgir Naila/NIA added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:50)
Station Tag: Gatora/GTW added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:50)
Station Tag: Kirodimalnagar/KDTR added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:50)
Station Tag: Jairamnagar/JRMG added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:50)
Station Tag: Uslapur/USL added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:50)
Station Tag: Raipur Junction/R added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:50)
Station Tag: Nagpur Junction/NGP added by siddharthrma~/720659

Sep 09 2019 (09:50)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by siddharthrma~/720659
रेलवे बोर्ड के आदेश पर 100 दिनों में बिलासपुर जोन के ज्यादा से ज्यादा स्टेशनों में वाई-फाई सुविधा शुरू की जानी थी। इसके अंतर्गत 94 स्टेशनों में यह सेवा शुरू की गई। इसके साथ ही जोन के 121 स्टेशन अब इस सेवा से जुड़ गए हैं। स्टेशन में अब यात्रियों को मनोरंजन की सुविधा उपलब्ध होगी।
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रेलवे स्टेशनों पर रेल यात्रियों को हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा 27 स्टेशनों में उपलब्ध थी। एसईसीआर संपूर्ण भारतीय रेलवे में माल ढुलाई के साथ ही स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को उपलब्ध कराने के मामले में भी अग्रणी रहा है। तीनों रेल मंडलों बिलासपुर, रायपुर एवं नागपुर के अंतर्गत आने वाले 316 स्टेशनों में विकास के लिए तेजी से काम किए जा
...
more...
रहे हैं। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से प्रतिदिन लगभग 355 यात्री गाड़ियों का परिचालन हो रहा है, जिसमें लाखों की संख्या में यात्री सफर करते हैं। इसलिए स्टेशनों में वाई-फाई की सुविधा दी जा रही है ताकि यात्रियों के साथ ही साथ स्टेशनों के आसपास रहने वाले निवासियों को भी इसका लाभ मिलेगा।
बिलासपुर मंडल में 25 स्टेशन जहां शुरू हुआ वाई फाई
उसलापुर, जयरामनगर, गतौरा, नैला, किरोड़ीमलनगर, गेवरारोड़, कोथारीरोड, बेलपहाड़, हिमगिर, ईब, दाघौरा, मड़वारानी, बधवाबारा, घुंघुट्टी, करकेली, मुदारिया, नौरोजाबाद, उरगा, सरगबूंदीया, झारीडीह, लोरहा, सक्ती, खरसिया, अमलाई, बुढ़ार आदि शामिल हैं।
Page#    Showing 1 to 5 of 5 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy