Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Bangalore Namma Metro - ಸ್ವಲ್ಪ ಜಾಗ ಕೊಡಿ

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Jun 24 13:52:40 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Scenic; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2314519-0

KVX/Kusumbhi (2 PFs)
کوسومبھی     कुसुम्भी

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
National Highway 25, District Unnao 209859
State: Uttar Pradesh

Elevation: 126 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for KVX/Kusumbhi
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 28
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.8/5 (14 votes)
cleanliness - excellent (2)
porters/escalators - poor (2)
food - average (2)
transportation - excellent (2)
lodging - excellent (1)
railfanning - good (1)
sightseeing - excellent (2)
safety - good (2)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Feb 09 (15:25) Railway News: अगले साल दिसंबर तक बिछ जाएगी कुसम्ही-डोमिनगढ़ तीसरी लाइन (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
23014 views

News Entry# 438002  Blog Entry# 4871597   
  Past Edits
Feb 09 2021 (15:25)
Station Tag: Nakaha Jungle/JEA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 09 2021 (15:25)
Station Tag: Domingarh/DMG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 09 2021 (15:25)
Station Tag: Kusumbhi/KVX added by Anupam Enosh Sarkar/401739
गोरखपुर, जेएनएन। महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने बजट के परिप्रेक्ष्य में पूर्वोत्तर रेलवे में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने गोरखपुर के रास्ते कुसम्ही-डोमिनगढ़ तीसरी रेल लाइन और गोरखपुर-नकहा दोहरीकरण सहित अन्य सभी निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय में पूरा करने के लिए  निर्देशित किया। यह दोनों परियोजनाएं दिसंबर 2022 में पूरी होनी हैं।
महाप्रबंधक ने दिया निर्धारित समय में कार्य पूरा करने का दिशा- निर्देश
महाप्रबंधक ने कुसम्ही-डोमिनगढ और नकहा सहित चल रहे सभी निर्माण कार्यों के बारे में बिंदुवार जानकारी ली। निर्माण
...
more...
संगठन ने पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से सभी महत्वपूर्ण परियोजनाओं की जानकारी दी। छपरा-बलिया, बलिया-गाजीपुर सिटी, गाजीपुर सिटी-औडि़हार, औडि़हार-जौनपुर, सीतापुर-बुढ़वल, मल्हौर-डालीगंज रेलमार्गों के दोहरीकरण की विस्तृत रूप रेखा प्रस्तुत किया। इंदारा-दोहरीघाट और शाहबाजनगर-शाहजहांपुर रेलमार्ग का आमान परिवर्तन और गोरखपुर कैंट- वाल्मीकिनगर दोहरीकरण परियोजना पर भी चर्चा हुई। इंदारा-दोहरीघाट का आमान परिवर्तन तो इसी वित्तीय वर्ष में पूरा हो जाएगा। गोरखपुर कैंट-वाल्मीकिनगर मार्ग का दोहरीकरण भी जल्द शुरू हो जाएगा।
बहराइच-बलरामपुर नई रेल लाइन की भी जानकारी ली
सैटेलाइट के रूप में विकसित हो रहे गोरखपुर कैंट और ऐशबाग स्टेशन, एसी इलेक्ट्रिक शेड गोरखपुर तथा मऊ-शाहगंज रेलमार्ग के विद्युतीकरण को भी समय से पूरा पर विमर्श किया गया। महाप्रबंधक ने स्टेशनों के सिग्नलिंग सिस्टम को दुरुस्त करने के साथ ही बहराइच-बलरामपुर नई रेल लाइन की भी जानकारी ली। अंत में उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी प्रत्येक कार्य को पूरा करने के लिए उचित योजना तैयार कर लें। वर्ष 2021-22 में क्षमता विस्तार तथा आधारभूत संरचना के विकास के लिए अच्छा बजट मिला है। बैठक में अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) आरके यादव, प्रमुख मुख्य इंजीनियर सतीश कुमार पांडेय,  प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक अनिल कुमार सिंह, प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एके शुक्ला और प्रमुख मुख्य सिग्नल एवं दूर संचार इंजीनियर अनिल कुमार मिश्र आदि अधिकारी मौजूद थे।
Oct 10 2018 (07:54) रेल फ्रैक्चर व सिग्नल फेल होने से ठहरीं ट्रेनें (www.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
8990 views

News Entry# 363559  Blog Entry# 3883886   
  Past Edits
Oct 10 2018 (07:54)
Station Tag: Kusumbhi/KVX added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Kusumbhi/KVX  
संवाद सूत्र, नवाबगंज (उन्नाव) : लखनऊ-कानपुर रूट पर ट्रेनों के पहिए मंगलवार को कुसुंभी में रेल फ्रैक्चर और अजगैन में सिग्नल फेल होने से थम गए। कानपुर छोर की ट्रेनों को बीच सफर में रोका गया। स्टेशन मास्टर की सूचना के बाद रेलवे में खलबली मच गई। पीडब्ल्यूआइ लखनऊ ने ट्रेन को 30 के कॉशन पर रवाना करते हुए दिक्कतों को दूर करने का कार्य शुरू कराया। कुसुंभी से ट्रेनें धीरे-धीरे उन्नाव रवाना होती रहीं। कुसुंभी रेलवे स्टेशन पर अप में रेल फ्रेक्चर पोल नंबर 30 किमी पर सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ। ट्रैकमैन की नजर पड़ने पर उसने ट्रेनों को आनन-फानन रुकवाया। लखनऊ सेक्शन की घटना होने पर सूचना पीडब्ल्यूआइ एके जलोटा को स्टेशन मास्टर कुसुंभी ने दी। लखनऊ से कानपुर जा रही टाटा-छपरा एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस सहित छह ट्रेनों को कुसुंभी से पहले रोका गया। हालांकि, घटना का पता लगते ही पीडब्ल्यूआइ ने सेक्शन के इंजीनियर को सतर्क...
more...
कर दिया। ज्यादा देर ट्रेनों को न रोकते हुए 30 किमी प्रति घंटा के कॉशन से धीरे-धीरे उन्नाव रवाना किया गया। घटना पर स्थानीय रेल प्रशासन पर्दा डालता रहा। देर शाम तक रेल यातायात पूरी तरह सामान्य नहीं हो सका था। प्रभावित रेल यातायात से अजगैन रेलवे स्टेशन पर लड़खड़ाया सिग्नल कोढ़ में खाज बना। जिसे दूर किए जाने के लिए वरिष्ठ खंड अभियंता संकेत प्रताप ¨सह को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सेक्शन इंजीनियर के मुताबिक सिग्नल की दिक्कत मध्याह्न बाद आई थी। जिसे समय रहते सही करा दिया गया था।
Nov 09 2015 (14:51) कौशांबी में अभ्यर्थियों ने रेलवे स्टेशन में लगा दी आग (epaper.amarujala.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
10581 views

News Entry# 247328  Blog Entry# 1643798   
  Past Edits
Nov 09 2015 (2:51PM)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964

Nov 09 2015 (2:51PM)
Station Tag: Kusumbhi/KVX added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964
Stations:  Allahabad/ALD   Kusumbhi/KVX  
कौशांबी/ इलाहाबाद। परीक्षा केंद्रों पर अव्यवस्था, ट्रेन लेट होने और पर्चा लीक होने से भड़के लेखपाल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने रविवार को कौशांबी में जमकर बवाल किया। अथसराय स्टेशन पर उपद्रवियों ने तूफान एक्सप्रेस को रोककर चार घंटे से अधिक समय तक दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग बाधित रखा। वहीं सुजातपुर स्टेशन में आग लगा दी। मुरी एक्सप्रेस में भी तोड़फोड़, लूटपाट की। इस ट्रेन के पैंट्री कार से उपद्रवियों ने 2.80 लाख रुपये और खाने का सामान भी लूट लिया। अभ्यर्थियों का उत्पात मूरतगंज के सिकंदरपुर बजहा केंद्र में भी हुआ। पर्चा लीक होने से गुस्साए परीक्षार्थियों ने स्कूल में तोड़फोड़ के साथ हाईवे जाम कर दिया। एक बस में भी आग लगा दी। पुलिस के लाठीचार्ज करने पर उपद्रवियों को ट्रैक और सड़क से हटाया। लाठीचार्ज और पथराव से कई छात्र भी जख्मी हुए। ट्रैक जाम करने और सुजातपुर स्टेशन पर आगजनी, लूट की सूचना पर आईजी रेलवे समेत अन्य अफसर...
more...
पहुंचे। आईजी रेलवे एलवी एन्टॉनी देवकुमार ने पूरे प्रकरण की बारीकी से जांच कराकर उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।
ट्रेन लेट होने से भड़क गए : लेखपाल भर्ती के लिए रविवार को परीक्षा थी। कौशांबी में 16850 परीक्षार्थियों के लिए 26 स्कूलों को केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा देने के लिए बस, ट्रेनों से परीक्षार्थी विभिन्न जिलों से आए। इस दौरान हावड़ा से श्रीगंगानगर जा रही तूफान एक्सप्रेस सुबह 10.26 बजे जैसे ही अथसराय स्टेशन पहुंची। ट्रेन लेट होने से परीक्षार्थियों का गुस्सा फूट पड़ा। अथसराय स्टेशन पर ट्रेन रोककर परीक्षार्थी उत्पात करने लगे। ट्रैक पर सीमेंट का स्लीपर रखकर दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग जाम कर दिया। सुरक्षाकर्मियों के विरोध करने पर परीक्षार्थी उनसे भिड़ गए। स्टेशन पर तोड़फोड़ शुरू कर दी। डीएम, एसपी उपद्रवियों को शांत कराने का प्रयास करते रहे लेकिन वे नहीं माने। करीब चार घंटे बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके रेल ट्रैक खाली कराया।
रेलवे स्टेशन छोड़कर भागे कर्मचारी : परीक्षार्थियों ने सिराथू-भरवारी के बीच सुजातपुर स्टेशन पर भी जमकर उत्पात किया अटसराय स्टेशन पर बवाल के कारण रूट जाम होने से मुरी एक्सप्रेस को यहां रोक दिए जाने से भड़के परीक्षार्थी सीधे स्टेशन मास्टर से भिड़ गए। हाथापाई से बचते हुए स्टेशन मास्टर और अन्य कर्मी स्टेशन छोड़कर भागे, तो गुस्साए परीक्षार्थियों ने रेलवे स्टेशन में आग लगा दी। ट्रेन में भी तोड़फोड़ के साथ पैंट्रीकार में लूटपाट की।
•ट्रेन और बसों में आगजनी, लूटपाट, पथराव, परीक्षा केंद्रों में भी तोड़फोड़
•चार घंटे से अधिक बाधित रहा दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग और घंटेभर बंद रहा एनएच-2
•पुलिस ने लाठीचार्ज करके ट्रैक कराया खाली, झड़प में जख्मी हुए कई छात्र
आगरा :
आगरा में लेखपाल परीक्षा के दौरान किसी परीक्षा केंद्र में पेपर लेट मिला, तो कहीं सील खुली मिली। ओमआर शीट और प्रश्नपत्र पर नंबर भी अलग-अलग थे। दिनभर पेपर लीक होने की अफवाह उड़ती रही। इस पर परीक्षार्थियों ने जबरदस्त हंगामा किया। इसके चलते पौन घंटा देरी से पेपर पहुंचा। उधर, एटा में 20-25 प्रतिशत छात्र गैरहाजिर रहे। लक्ष्मीबाई बालिका इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र में कॉपी बदलने पर हंगामा किया गया।
गोरखपुर :
गोरखपुर। चकबंदी लेखपाल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों ने कई जगह हंगामा किया। बस्ती में दो केंद्रों की परीक्षा निरस्त कर दी गई। गोरखपुर में रेलवे बस स्टैड पर सुबह अभ्यर्थियों ने बसों में तोड़फोड़ की, जिसके बाद जाम लग गया। इसके चलते आधा घंटा तक अफरा-तफरी मची रही। बाद में परीक्षार्थियों को दूसरी बसों से भेजा गया। महराजगंज में बसों की छत पर चढ़ने को लेकर अभ्यर्थियों ने रोडवेज कर्मचारियों से विवाद किया। देवरिया के बैतालपुर में सुबह दादर एक्सप्रेस का इंजन फेल होने के कारण अभ्यर्थियों ने हंगामा किया।
कानपुर :
चकबंदी लेखपाल परीक्षा के दौरान कुछ जिलों में काफी बखेड़ा हुआ। बांदा के बबेरू में पेपर का बंडल खुला मिलने पर परीक्षार्थियों ने पेपर फाड़कर हंगामा किया। पेपर देर से मिलने पर एक परीक्षार्थी डिप्रेशन में आकर बेहोश हो गया। बाद में याददाश्त खो बैठा। औरेया और दिबियापुर में गलत आंसरशीट बांटने और पेपर आउट होने की अफवाह पर हंगामा हुआ। उन्नाव के फतेहपुर चौरासी में आंसरशीट गायब होने से परीक्षा 40 मिनट देर से शुरू हुई। फतेहपुर के एक केंद्र पर ‘मुन्ना भाई’ पकड़ा गया।

10090 views
Nov 09 2015 (15:00)
Ehtram Husain~   21501 blog posts
Re# 1643798-1            Tags   Past Edits
...

10258 views
Nov 09 2015 (20:51)
VIVEK SINGH
VivekSingh~   1636 blog posts
Re# 1643798-2            Tags   Past Edits
Good!!!...railway ki sampatti en mahanubhavo k baap ki hai, ye aaj pata chala.
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy