Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

नहीं कोई गम, रेलवे से हैं हम - Aman

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Jul 31 15:52:16 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 939758-0
Large Station Board;
Entry# 4847047-0

GOPG/Gopalganj (2 PFs)
گوپالگنج     गोपालगंज

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
Station Rd, Block-Gopalganj, District-Gopalganj, Pincode-841428.
State: Bihar

Elevation: 72 m above sea level
Zone: NER/North Eastern   Division: Varanasi

No Recent News for GOPG/Gopalganj
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 14
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 2.3/5 (8 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - good (1)
food - poor (1)
transportation - poor (1)
lodging - poor (1)
railfanning - average (1)
sightseeing - poor (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 27 News Items  next>>
Jun 08 (14:22) गोपालगंज में फर्जी आइडी के आधार पर रेलवे टिकट बनाने का भंडाफोड़, संचालक गिरफ्तार (www.jagran.com)
Other News
NER/North Eastern
0 Followers
5286 views

News Entry# 455422  Blog Entry# 4980206   
  Past Edits
Jun 08 2021 (14:22)
Station Tag: Gopalganj/GOPG added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Gopalganj/GOPG  
42 टिकट लैपटॉप तीन प्रिटर रूटरदो मोबाइल व सात सौ रुपये बरामद आरपीएफ ने बरौली मेर रोड में मारा छापा।
संवाद सूत्र, थावे(गोपालगंज) : बरौली नगर के मेन रोड में रतनसराय पूर्वी ढाला के पास अलिशा इंटरप्राइजेज में आरपीएफ की टीम ने छापेमारी कर फर्जी आइडी के आधार पर रेलवे टिकट बनाने का भंडाफोड़ कर दिया। इस कार्रवाई में आरपीएफ की टीम ने इंटरप्राइजेज के संचालक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपित के पास से आरपीएफ की टीम ने 42 टिकट, एक लैपटॉप, तीन प्रिटर, एक रूटर, दो मोबाइल तथा सात सौ रुपये बरामद किया है। पूछताछ करने के बाद आरपीएफ टीम ने आरोपित को सोनपुर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जानकारी के अनुसार थावे जंक्शन स्थित आरपीएफ पोस्ट
...
more...
के दारोगा प्रमोद कुमार को सूचना मिली कि मेन रोड बरौली में रतनसराय पूर्वी ढाला के पास अलिशा इंटरप्राइजेज में फर्जी आइडी के आधार पर रेल टिकट बनाया जा रहा है। इस सूचना पर छपरा और थावे आरपीएफ की टीम ने अलिशा इंटरप्राइजेज में छापेमारी कर बरौली थाना के संदली गांव निवासी संचालक औरंगजेब आलम को गिरफ्तार कर लिया। आरपीएफ दारोगा प्रमोद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित के पास से लंबी दूरी की 42 टिकट, एक लैपटॉप, तीन प्रिटर, एक रूटर, दो मोबाइल तथा सात सौ रुपये बरामद किया गयया है। बरामद किए गए 42 टिकट में से 19 टिकट पर यात्रा पूर्ण हो चुकी है। इन टिकट की कीमत 34 हजार 26 रुपये है। अभी 23 टिकट पर यात्रा बाकी है। जिसकी कीमत 47 हजार 564 रुपये है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि दो- तीन वर्षों से 19 पर्सनल यूजर आइडी पर फर्जी तरीके से रेलवे टिकट निकालकर यात्रियों को उपलब्ध कराता था। एक टिकट पर 250 से 300 रुपये की आमदनी होती है। पूछताछ के दौरान आरोपित ने अपने एक सहयोगी का नाम भी बताया है। उन्होंने बताया कि प्रतिवंधित रियल प्रो साफ्टवेयर का उपयोग करके तत्काल और सामान्य रेल ई टिकट बनाया जाता था। गिरफ्तार आरोपित औरंगजेब आलम के विरुद्ध रेल अधिनियम की धारा 143 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सोनपुर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। छापेमारी दल में सीआइबी इंस्पेक्टर छपरा मुकेश कुमार सिंह, संजय कुमार राय, मिथलेश शुक्ला, जावेद अख्तर, प्रताप सिंह , जयराम यादव , रविप्रकाश शुक्ला, विनोद यादव सहित छपरा और थावे के आरपीएफ के जवान शामिल रहे।
जागरण टीम, गोपालगंज : थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन में आ रही रुकावटें दूर हो गई है। अब इस रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया। कोरोना संकट बीतने के बाद इस रेलखंड पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। कोरोना संकट काल के बीच पूर्वोत्तर रेल प्रशासन ने थावे रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन शुरू कर इस रूट पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन की तरफ कदम बढ़ा दिया है। हालांकि कोरोना संकट के कारण अभी इस रूट पर एकमात्र ट्रेन थावे-टाटा एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन हो रहा है। कोरोना संकट काल बीतने के बाद इस रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों  का परिचालन शुरू होते  ही  जिले वासियों के लिए सफर आसान हो जाएगा। जिले के लोगों को लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने के लिए पड़ोसी जिला सिवान या उत्तर प्रदेश के गोरखपुर नहीं जाना पड़ेगा।...
more...


थावे-गोरखपुर रेलखंड का मीटर गेज से ब्राड ग्रज में अमान परिवर्तन होने के बाद इस रूट से लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन होने की जिलेवासियों को उम्मीद थी। लेकिन यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी। हालांकि तत्कालीन सांसद जनक राम की पहल पर तत्कालीन रेल मंत्री ने इस रेलखंड से बिहार संपर्क क्रांति सहित अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन का आश्वासन दिया था। लेकिन रेल विभाग के अनुसार इस रूट का विद्युतीकरण नहीं होने से इन ट्रेनों का परिचालन इस रेलखंड से नहीं हो सका।

इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन की कवायद शुरू
इसी बीच दो साल पहले इस रेलखंड का विद्युतीकरण करने का काम शुरू किया गया। पिछले साल जनवरी महीने में इस रेलखंड का विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया। विद्युतीकरण का काम पूरा होने के बाद पूर्वोत्तर रेल प्रशासन इस  रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन करने की कवायद शुरू की। इसी बीच मार्च महीने में कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लगने से ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया। अनलॉक में मुख्य रूटों पर ट्रेनों का एक-एक परिचालन शुरू होने के बाद थावे रेलखंड पर पूर्वाेत्तर रेल प्रशासन ने इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किया। इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर में यात्रियों की संख्या कम होने तथा ट्रेन के परिचालन में हो रही कठिनाइयों को देखते हुए पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से बंद कर दिया गया।
रेल मंत्री पीयूष गोयल से सांसद ने की बात
अब इस रूट पर एकमात्र थावे-टाटा एक्प्रेस ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। हालांकि कोरोना संकट के बीच इस रूट पर इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेन का परिचालन शुरू होने से अब इस रेलखंड पर लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है। सांसद डॉ. आलोक  कुमार सुमन ने बताया कि थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल से कई बार बात हुई है। उन्होंने इस रूट पर लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन करने को लेकर हरी झंडी दे दी है। कोरोना संकट काल बीतते ही थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।
May 29 (23:21) सफर होगा आसान, थावे रूट पर दौड़ेंगी लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनें (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
NER/North Eastern
0 Followers
15082 views

News Entry# 453494  Blog Entry# 4972651   
  Past Edits
May 29 2021 (23:22)
Station Tag: Thawe Junction/THE added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147

May 29 2021 (23:21)
Station Tag: Gopalganj/GOPG added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Thawe Junction/THE   Gopalganj/GOPG  
गोपालगंज : थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन में आ रही रुकावटें दूर हो गई है। अब इस रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया। कोरोना संकट बीतने के बाद इस रेलखंड पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। कोरोना संकट काल के बीच पूर्वोत्तर रेल प्रशासन ने थावे रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन शुरू कर इस रुट पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन की तरफ कदम बढ़ा दिया है। हालांकि कोरोना संकट के कारण अभी इस रुट पर एकमात्र ट्रेन थावे-टाटा एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन हो रहा है। कोरोना संकट काल बीतने के बाद इस रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन शुरू होते ही जिले वासियों के लिए सफर आसान हो जाएगा। जिले के लोगों को लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने के लिए पड़ोसी जिला सिवान या उत्तर प्रदेश के गोरखपुर नहीं जाना पड़ेगा।
...
more...

थावे-गोरखपुर रेलखंड का मीटर गेज से ब्राड ग्रज में अमान परिवर्तन होने के बाद इस रूट से लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन होने की जिलेवासियों को उम्मीद थी। लेकिन यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी। हालांकि तत्कालीन सांसद जनक राम की पहल पर तत्कालीन रेल मंत्री ने इस रेलखंड से बिहार संपर्क क्रांति सहित अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन का आश्वासन दिया था। लेकिन रेल विभाग के अनुसार इस रूट का विद्युतीकरण नहीं होने से इन ट्रेनों का परिचालन इस रेलखंड से नहीं हो सका। इसी बीच दो साल पहले इस रेलखंड का विद्युतीकरण करने का काम शुरू किया गया। पिछले साल जनवरी महीने में इस रेलखंड का विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया। विद्युतीकरण का काम पूरा होने के बाद पूर्वोत्तर रेल प्रशासन इस रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का परिचालन करने की कवायद शुरू किया। इसी बीच मार्च महीने में कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लगने से ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया। अनलॉकडाउन में मुख्य रुटों पर ट्रेनों का एक-एक परिचालन शुरू होने के बाद थावे रेलखंड पर पूर्वाेत्तर रेल प्रशासन ने इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किया। इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर में यात्रियों की संख्या कम होने तथा ट्रेन के परिचालन में हो रही कठिनाइयों को देखते हुए पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से बंद कर दिया गया। अब इस रुट पर एकमात्र थावे-टाटा एक्प्रेस ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। हालांकि कोरोना संकट के बीच इस रूट पर इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेन का परिचालन शुरू होने से अब इस रेलखंड पर लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है। सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल से कई बार बात हुई है। उन्होंने इस रूट पर लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन करने को लेकर हरी झंडी दे दी है। कोरोना संकट काल बीतते ही थावे रेलखंड पर लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।
बिहार के गोपालगंज में बड़ा हादसा सामने आया, जब एक पैसेंजर ट्रेन से बोलेरो गाड़ी टकरा गई। हादसा इतना भयानक था बोलेरो करीब 300 मीटर तक घिसटती चली गई। लेकिन कहते हैं ना... 'जाको राखे साईंयां...' यहां भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। बोलेरो का ड्राइवर इस हादसे में बाल-बाल बच गया, हालांकि, उसे हल्की चोट आई है। पूरा मामला उचकागांव प्रखंड के अमठा भुवन गांव के पास हुआ।बताया जा रहा कि उचकागांव थाना क्षेत्र के लाइन बाजार-थावे रेलवे क्रॉसिंग पर रविवार की सुबह फुलवरिया- हाजीपुर पैसेंजर ट्रेन और एक बोलेरो गाड़ी में जबरदस्त टक्कर हो गई। इस दौरान पैसेंजर ट्रेन की स्पीड इतनी थी कि रेलवे क्रॉसिंग से 300 मीटर दूर तक बोलेरो को रेलवे ट्रैक पर घसीटती चली गई। वैसे ट्रेन ड्राइवर की सक्रियता से बोलेरो चालक बाल-बाल बच गया। नहीं तो एक बड़ी घटना हो सकता था। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारी अजय कुमार...
more...
ने दुर्घटनाग्रस्त बोलेरो को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
Apr 02 (18:16) 12 से बदलेगा टाटा-छपरा एक्सप्रेस का समय (m.livehindustan.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
24334 views

News Entry# 447641  Blog Entry# 4927604   
  Past Edits
Apr 02 2021 (18:19)
Station Tag: Siwan Junction/SV added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 02 2021 (18:16)
Station Tag: Thawe Junction/THE added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 02 2021 (18:16)
Station Tag: Gopalganj/GOPG added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 02 2021 (18:16)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 02 2021 (18:16)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Adittyaa Sharma/1421836
जमशेदपुर। टाटानगर स्टेशन से छपरा एक्सप्रेस के परिचालन समय में बदलाव हुआ है। 12 अप्रैल सोमवार से ट्रेन अब रात को 9.45 बजे टाटानगर स्टेशन से गोपालगंज के थावे के लिए रवाना होगी। जो थावे स्टेशन पर मंगलवार शाम 6.10 बजे पहुंचेगी। पहले छपरा एक्सप्रेस टाटानगर से रात में 9.25 बजे खुलती थी। 14 अप्रैल बुधवार को थावे स्टेशन से ट्रेन दिन में 10.10 बजे रवाना खुलकर गुरुवार सुबह 6.20 बजे टाटानगर आएगी। दक्षिण-पूर्व व हाजीपुर जोन से गुरुवार को टाटानगर से छपरा एक्स के परिचालन क्षेत्र में विस्तार का आदेश जारी हुआ है। इससे बिहार के सीवान एवं गोपालगंज जिला वासियों को आवागमन में सहूलियत होगी। क्योंकि छपरा के बाद ट्रेन को इन्हीं दो स्टेशनों पर ठहराव दिया गया है।
Page#    Showing 1 to 20 of 27 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy