Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

NTES is the salt of Railfanning. IRI is the sugar. - Kirti Solanki

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Aug 5 16:24:43 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 931718-0

FGSB/Fatehgarh Sahib (1 PFs)
ਫਤਿਹਗੜ੍ਹ ਸਾਹਿਬ     फतेहगढ़ साहिब

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
Opp. Mata Gujri College, Near Lal Masjid (Distt.Fatehgarh Sahib) 140407
State: Punjab

Elevation: 270 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Ambala

No Recent News for FGSB/Fatehgarh Sahib
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 12
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.4/5 (4 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - good (1)
sightseeing - excellent (1)
safety - excellent (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  
Feb 18 (15:11) Kisan Rail Roko Andolan: पंजाब में किसान संगठनों ने रोकी रेल, सुरक्षा के कड़े इंतजाम (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
12217 views

News Entry# 439879  Blog Entry# 4881365   
  Past Edits
Feb 18 2021 (15:11)
Station Tag: Fatehgarh Sahib/FGSB added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 18 2021 (15:11)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Adittyaa Sharma/1421836
नई दिल्ली Kisan Rail Roko Andolan। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने आज गुरुवार को दोपहर में चार घंटे का रेल रोको अभियान चलाने का ऐलान किया है, जिसके तहत पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में किसान संगठनों ने रेल रोकी। वहीं रांची और मेरण में भी प्रदर्शनकारियों ने रेल रोकी है। पटना में कृषि कानूनों के विरोध में जनअधिकार पार्टी ने आंदोलन किया है और रेल रोकी है। पंजाब में कई स्थानों पर रेलवे पटरी पर बैठकर किसान संगठन से जुड़े प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन किया है। हालांकि इस आंदोलन को लेकर भी सभी किसान संगठन सहमत नहीं है और कई किसान संगठनों ने रेल रोको अभियान को समर्थन नहीं किया है। कुछ किसान संगठनों ने सांकेतिक रूप से ट्रेन रोके जाने की बात कही है। इधर दिल्ली के लाल किले हिंसा के मामले से सबक लेते हुए रेलवे प्रशासन ने व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है। वहीं...
more...
सिंघु, टीकरी और अन्य संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के प्रबंध बढ़ा दिए गए हैं।
पंजाब: फतेहगढ़ साहिब में किसान संगठनों ने रेल रोकी। कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसान संगठन रेल रोको आंदोलन कर रहे हैं। #FarmersProtest pic.twitter.com/1nOVbzD6Zx
— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 18, 2021
रेलवे ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
इधर रेल रोको आंदोलन के चलते रेलवे स्टेशनों और रेल पटरियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। RPSF के लगभग 20000 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। सूत्रों के मुताबिक खतरे की आशंका को देखते हुए रेल संचालन बंद किया जा सकता है। वहीं किसान संगठनों की कोशिश है कि बड़े स्टेशनों पर ट्रेनों को रोका जाए, जिससे यात्रियों को भोजन व अन्य जरूरी सामान आसानी से उपलब्ध हो सके। रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, उप्र व बंगाल सहित कुछ अन्य इलाकों में आरपीएसएफ के अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है।
इधर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि स्थानीय लोग ही अपने-अपने इलाकों में ट्रेन को चार घंटे के लिए रोकेंगे। टिकैत ने कहा कि चार घंटे के दौरान सांकेतिक रूप से ट्रेन रोककर ट्रेन के चालक को फूल दिया जाएगा और पैसेंजर को जलपान कराया जाएगा।
साथ ही टिकैत ने कहा कि ट्रेन रोको कार्यक्रम का उद्देश्य बंद ट्रेनों को फिर से शुरू करने का भी है। इधर NHAI के नोटिस पर टिकैत ने कहा कि उन्होंने हाईवे की केवल दो लेन घेरी हैं, बाकी खुली हैं। यदि NHAI ने ज्यादा हरकत की तो वह देश के सभी टोल फ्री करा देंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले वह बंगाल जाएंगे और वहां के किसानों की समस्या सुनकर केंद्र व राज्य सरकार से जवाब मांगेंगे।
सतनाम सिंह पन्नू बोले, पत्नी-बच्चों को लेकर रेल रोकने जाएं
किसान मजदूर संघर्ष कमेटी अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने सिंघू बॉर्डर पर मंच से संबोधित करते हुए प्रदर्शनकारियों को कहा कि 32 जत्थेबंदियां पंजाब में 32 जगह रेल रोकेंगी। उन्होंने कहा कि अपने-अपने गांवों में भी फोन कर दो कि लोग पत्नी, बच्चों को साथ लेकर रेल रोकने को पहुंचे। पन्नू ने कहा कि आने वाले दिनों में आंदोलन को और अधिक तेज किया जाएगा। 25 फरवरी को तरनतारन में रैली होगी। इसके बाद कपूरथला, जालंधर, मोघा आदि स्थानों पर रैली होगी।
रेल रोकना अपराध, जानिए क्या है कानून में प्रावधान
रेलवे के संचालन में अगर कोई किसी तरह का बाधा पहुंचाता है तो उसके खिलाफ रेलवे ऐक्‍ट के तहत कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। अगर ट्रेन पर किसी तरह का सामान फेंका जाए या पटरी को नुकसान पहुंचा तो दोषी को रेलवे ऐक्‍ट की धारा-150 के तहत उम्रकैद दी जा सकती है। साथ ही धारा 174 के मुताबिक अगर ट्रैक पर बैठकर या कुछ रखकर ट्रेन रोकी जाती है तो दो साल की जेल या 2,000 रुपए के जुर्माने या फिर दोनों की सजा हो सकती है। रेलवे कर्मचारियों के काम में बाधा डालने पर, रेल में जबर्दस्‍ती घुसने पर धारा 146, 147 के तहत 6 महीने की जेल या एक हजार रुपए का जुर्माना या दोनों का प्रावधान है।
Nov 20 2020 (12:43) धरना:कृषि कानून के विरोध में फतेहगढ़ रेलवे स्टेशन पर किसान जत्थेबंदियों का धरना जारी (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
14981 views

News Entry# 425351  Blog Entry# 4784829   
  Past Edits
Nov 20 2020 (12:43)
Station Tag: Fatehgarh Sahib/FGSB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Fatehgarh Sahib/FGSB  
केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में फतेहगढ़ साहिब रेलवे स्टेशन परिसर में किसान जत्थेबंदियों का धरना लगातार जारी है। किसान जत्थेबंदियों की ओर से जिला अध्यक्ष गुरमीत सिंह व सचिव सुरेन्द्र सिंह लुहारी ने कहा कि भारत सरकार न तो किसानों की मांगों को मानती है और न ही मालगाड़िया चला रही है। जबकि किसान जत्थेबंदियां 22 अक्टूबर से रेल लाइनों व प्लेटफार्म से भी हट चुके है। किसान जत्थेबंदियां पहले माल गाड़ियों के चलाने के लिए कह रही है, लेकिन केंद्र माल व यात्री ट्रेनें एक साथ चलाने पर अड़ी है।
उन्होंने कहा कि गाड़ियों के बंद होने से पंजाब की इंडस्ट्री को हो रहे नुकसान पर किसान जत्थेबंदियां भी गंभीर है, लेकिन किसानों की मांग को लेकर सभी
...
more...
उनसे सहयोग भी कर रहे है। नेताओं ने कहा कि 26 व 27 नवंबर को दिल्ली में प्रदर्शन को लेकर ब्लाक वाइज ड्यूटियां लगाई जा रही है। इस मौके बलजिंद्र सिंह, हरनेक सिंह, भूपेन्द्र सिंह, शेर सिंह, बलविंद्र सिंह, कुलदीप सिंह, जसपाल सिंह, जगतार सिंह मौजूद थे।
Oct 26 2020 (20:12) सांसद ने मालगाड़ियां रोकने का जताया विरोध (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
13027 views

News Entry# 422810  Blog Entry# 4759371   
  Past Edits
Oct 26 2020 (20:12)
Station Tag: Fatehgarh Sahib/FGSB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Fatehgarh Sahib/FGSB  
जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : पंजाब में मालगाड़ियां बंद करने पर फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस के सांसद डा. अमर सिंह ने केंद्र सरकार की निदा की है। उन्होंने कहा कि कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे संघर्ष के समाधान पर निर्णायक फैसला लेने के बजाय केंद्र ने पंजाब से टकराने वाला व तानाशाही रवैया अपनाया है। इससे साबित होता है कि केंद्र सरकार पंजाब विरोधी है। देश का संविधान राज्यों को नए केंद्रीय कानून बनाने के समय वहां के राज्य व लोगों को भरोसे में लेने का अधिकार देता है और नैतिक तौर पर भी केंद्र सरकार की यह जिम्मेवारी बनती थी कि कृषि कानून लाने से पहले पंजाब व यहां के किसानों का हक जानना चाहिए था। सांसद बोले कि जरूरत पड़ी तो कांग्रेस के सांसद दिल्ली में धरने पर भी बैठेंगे।
Jun 09 2015 (13:49) Railways to setup intermediate block station between Sirhind and Mandi Gobindgarh (www.railnews.co.in)
IR Affairs
NR/Northern

News Entry# 228456   
  Past Edits
Jun 09 2015 (1:49PM)
Station Tag: Fatehgarh Sahib/FGSB added by Geetanjali is Respected by CR with AJNI WAP7 30264**/378817
Stations:  Fatehgarh Sahib/FGSB  
Posted by: xxx 984 news posts
Fatehgarh Sahib (FGSB): To avoid long halt of passenger trains at Sirhind junction and Mandi Gobindgarh railway station, the northern railway division has decided to set up an intermediate block station (IBS) between the two.
“IBS would help trains cross the two stations without any interruptions,” Divisional Railway Manager S.K.Sinha said during a press conference here on Monday.
Singha said increasing the speed between the two stations will achieve punctuality of trains.
The
...
more...
Divisional Railway Manager said a special provision of Rs.7.35 lakh has also been allocated in the budget for renovation of the surroundings at Morinda and Bassi Pathana railway stations and added that work would be complete by March end next year.
Talking about the safety and security of passengers, who were being looting by criminals after intoxicating them with sedative eatables, Sinha said a joint operation by Government Railway Police and the Railway Police was being launched in the division to keep a tab on criminal elements.
Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy