Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Train 18 - तेरी प्यारी प्यारी Livery को किसी की नज़र न लगे

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Oct 28 07:38:49 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 466722-0
no description available
Entry# 2239904-0
Small Station Board;
Entry# 1173412-0

SVA/Suwasra (2 PFs)
     सुवासरा

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
MDR 45, Suwasra , Dist - Mandsaur
State: Madhya Pradesh

Elevation: 455 m above sea level
Zone: WCR/West Central   Division: Kota

No Recent News for SVA/Suwasra
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 32
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.3/5 (23 votes)
cleanliness - excellent (3)
porters/escalators - excellent (2)
food - good (3)
transportation - excellent (3)
lodging - good (3)
railfanning - good (3)
sightseeing - excellent (3)
safety - good (3)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 21 News Items  next>>
मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले भर में रेल सुविधाओं को लेकर लोगों का संघर्ष जारी है। अधिकांश जगह की समस्या प्रमुख ट्रेनों के स्टापेज नहीं होना है। इसके लिए मल्हाोरगढ़ में रविवार को रेल रोका संघर्ष समिति की बैठक भी हुई है। इसमें उदयपुर-रतलाम का स्टापेज सहित अन्य मांगों को लेकर पांच अक्टूबर को मल्हारगढ़ बंद रखने का निर्णय किया गया है। सुवासरा तो कैबिनेट मंत्री हरदीपसिंह डंग का गृह नगर होने के बाद भी सभी प्रमुख ट्रेनों के स्टापेज के लिए तरस रहा है। शामगढ़ व गरोठ में भी यही हाल है।
जिले से दो प्रमुख रेलमार्ग दिल्ली-मुंबई व इंदौर-अजमेर निकलते हैं। दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर सुवासरा, शामगढ़ व गरोठ प्रमुख स्टेशन हैं तो इंदौर-अजमेर रेलमार्ग पर दलौदा, मंदसौर, पिपलियामंडी व मल्हारगढ़
...
more...
हैं। दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर मेल एक्सप्रेस ट्रेनों की अच्छी खासी संख्या है पर सुवासरा, गरोठ में इक्का -दुक्का ट्रेनों के ही स्टापेज हैं। शामगढ़ में भी कई ट्रेनें नहीं रुक रही हैं। इसको लेकर ही अब जगह-जगह लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। और अब आंदोलन की रूपरेखा तक बन रही है।
जनप्रतिनिधियों का घेराव करेंगे, धरना आंदोलन कर लिखेंगे पोस्टकार्ड
मल्हारगढ़। रविवार शाम को रेल रोको संघर्ष समिति की बैठक नप सभागृह में हुई। इसमें सभी ने रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस के स्टापेज को लेकर चर्चा की। तथा पांच अक्टूबर को रैली निकालकर नगर बंद का निर्णय किया। इसके बाद चरणबद्ध आंदोलन के तहत जनप्रतिनिधियों का घेराव, धरना प्रदर्शन व पोस्टकार्ड लिखे जाएंगे। रेल रोको संघर्ष समिति की बैठक में लोगों ने कहा कि पहले ही रेलवे स्टेशन की स्थिति खराब है, अगर अभी नहीं जागे तो रेलवे स्टेशन भवन केवल देखने के लिए रह जाएगा। मल्हारगढ़ में रेलवे स्टेशन के विस्तार के लिए ट्रेनों का स्टापेज जरूरी है। बैठक में लोगों ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण रेलवे स्टेशन की यह स्थिति हुई है। ट्रेनों के स्टापेज बंद हो रहे हैं। रेल रोको संघर्ष समिति द्वारा जनप्रतिनिधियों का घेराव किया जाने का प्रस्ताव भी पास किया गया। बैठक में समिति संरक्षक मांगीलाल भाना, मोहनसेन कछावा, विजेश मालेचा, अध्यक्ष अशोक दक, सचिव संदीप विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मजीद खान पठान, विमल मोदी, कोषाध्यक्ष भरत फरक्या, सहसचिव अनिल परिहार, जगदीश लील, मीडिया प्रभारी सतीश दरिंग, दरबारसिंह, मनोहर जैन व सदस्यों को कार्यकारिणी में लिया गया।
यह मांगें तय हुई बैठक में
- मल्हारगढ़ में रतलाम-उदयपुर व जयपुर-भोपाल ट्रेन का स्टापेज किया जाए।
- रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए वेटिंग रूम भी बनाया जाए।
- रेलवे स्टेशन पर बने काका गाडगिल पार्क का पूर्ण जीर्णोद्धार किया जाए।
सुवासरा की उपेक्षा कर रहे हैं जनप्रतिनिधि, आश्वासन तक ही सीमित
सुवासरा। नगर के रेलवे स्टेशन पर कोविड काल के बाद वर्षों से संचालित ट्रेनों के स्टापेज भी खत्म कर दिए हैं। इस कारण नगर सहित तहसील से जुड़े लगभग एक लाख से अधिक लोगों को रेल यात्रा करने में परेशानी हो रही है। जबकि समीपवर्ती चौमहला और शामगढ़ में कई ट्रेनों के स्टापेज यथावत हैं। विधानसभा क्षेत्र मुख्यालय के साथ ही दिल्ली-मुंबई रेल लाइन पर जिला मुख्यालय का सबसे नजदीकी स्टेशन होने के बाद भी जनता को रेल सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इस समस्या को लेकर कैबिनेट मंत्री हरदीपसिंह डंग और सांसद सुधीर गुप्ता दोनों ही गंभीर नहीं हैं। गत दिनों सासंद सुधीर गुप्ता दिल्ली से मंदसौर जाते समय अलसुबह सुवासरा आए थे। यहां भाजपा के वरिष्ठ नेता ने भी उनके सामने नाराजगी जताई तो तब सांसद ने भी कहा था कि मेरे प्रयास जारी हैं। रेल मंत्री से भी चर्चा हो चुकी है। शीघ्र ही समस्या हल होगी।
यह हैं सुवासरा की प्रमुख मांगें
- 1980 से सुवासरा- मंदसौर रेल लाइन की मांग की जा रही है। वर्ष 2015 में पश्चिम मध्य रेलवे के अधिकारियों ने सर्वे भी कर लिया था। अब रेल मंत्रालय से जल्द राशि स्वीकृत कराई जाए।
- ट्रेन 02955- 02956 जयपुर- मुंबई गणगौर एक्सप्रेस, 02459- 02460 जोधपुर-इंदौर रणथंभौर एक्सप्रेस, 09037- 38-39-40 अवध एक्सप्रेस, 08245-08246 बिलासपुर- बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टापेज पूर्वानुसार सुवासरा स्टेशन पर किया जाए।
मंदसौर-नीमच में रेल सुविधाएं बढ़़ाई जाएं
मंदसौर। रतलाम डीआरएम कार्यालय में हुई बैठक में सांसद प्रतिनिधि राजदीप परवाल ने संसदीय क्षेत्र की रेल सुविधाओं से जुड़ी मांगों को रखा। सांसद का पत्र भी डीआरएम विनीत गुप्ता को सौंपा गया। इसमें ट्रेन 09711 जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस का पिपलियामंडी, 04801 जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस का दलौदा एवं पिपलियामंडी, 09329 इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस का पिपलियामंडी एवं जावद रोड, 09327 उदयपुर-रतलाम एक्सप्रेस के मल्हारगढ़ एवं ट्रेन 07019 जयपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन के जावरा में बंद हुए स्टापेज को पुन प्रारंभ करने के अलावा मंडल द्वारा प्रस्ताव बनाकर पश्चिम रेलवे व रेलवे बोर्ड को भेजने की बात कही। इसके साथ ही ट्रेन 01125 ग्वालियर-रतलाम एवं 01126 भिंड-रतलाम एक्सप्रेस तथा 04309 देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस का विस्तार रतलाम होकर नीमच तक किया जाए।
मेमू को उज्जैन से नीमच तक चलाया जाए
प्रस्तावित उज्जैन-चित्तौड़ मेमू ट्रेन सुबह उज्जैन से चलाना प्रस्तावित है। पर इसे सुबह चित्तौड़ से प्रारंभ करना चाहिए। और शाम उज्जैन से चित्तौड़ चले। इससे लोगों को ज्यादा सुविधा होगी।
इन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए जाएं
-साप्ताहिक इंदौर-बीकानेर महामना एक्सप्रेस एवं इंदौर-दिल्ली सरायरोहिल्ला एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाना चाहिए।
-ट्रेन 09327 रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस में भी अनारक्षित श्रेणी में टिकट दिए जाएं।
- पहले महू-रतलाम डेमू सुबह 9ः20 बजे रतलाम आने के बाद नए नंबर से रतलाम-चित्तौड़ तक संचालित थी। इसे फिर से चलाई जाए।
-इंदौर-जम्मूतवी एक्सप्रेस सहित लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों को मंदसौर-नीमच होकर चलाने का प्रस्ताव पश्चिम रेलवे के माध्यम से रेलवे बोर्ड को भेजा जाए।
- पहले ट्रेन 05911 रतलाम-जमनाब्रिज पैसेंजर का मंदसौर में पांच मिनट का स्टापेज था। इसे अभी दो मिनट का कर दिया गया है। माल लदान नहीं होने से व्यापारी परेशान हैं व रेलवे को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है। ट्रेन का मंदसौर व नीमच में पांच-पांच मिनट का स्टापेज किया जाए।
Sep 25 (23:19) दिल्ली गए पर केवल स्टापेज की बात की (www.naidunia.com)
IR Affairs
WR/Western
0 Followers
9195 views

News Entry# 465946  Blog Entry# 5076282   
  Past Edits
Sep 25 2021 (23:19)
Station Tag: Suwasra/SVA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 25 2021 (23:19)
Station Tag: Mandsor/MDS added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Mandsor/MDS   Suwasra/SVA  
मंदसौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंदसौर-सुवासरा रेल लाइन जिले के विकास में तो अहम भूमिका निभाएगी ही। साथ ही चित्तौेड़, अजमेर व जयपुर तक के क्षेत्र के लिए दक्षिण भारत के लिए छोटा मार्ग भी उपलब्ध कराएगी। पर जनप्रतिनिधि इसके लिए प्रयास ही नहीं कर रहे हैं। हाल ही में सांसद सुधीर गुप्ताप के साथ सुवासरा विधायक व मप्र के पर्यावरण मंत्री हरदीपसिंह डंग खुद भी दिल्लीस गए थे। वहां रेल मंत्री से मुलाकात में दोनों ने केवल शामगढ़, सुवासरा में ट्रेनों के स्टापेज की बात की। सुवासरा-मंदसौर रेल लाइन की स्वीकृति को लेकर कोई चर्चा तक नहीं की गई। जबकि लाइन का सर्वे छह साल पहले हो चुका है। डीपीआर भी तैयार है पर इसकी मंजूरी के लिए दबाव भी नहीं बना पा रहे हैं।
दिल्ली
...
more...
से लौटकर पर्यावरण मंत्री हरदीपसिंह डंग ने अलग से प्रेसनोट भी जारी कराया था इसमें भी केवल सुवासरा, शामगढ़ रेलवे स्टेशनों पर विभिन्ना ट्रेनों के स्टापेज की बाते थे। कही भी मंदसौर-सुवासरा रेल लाइन के लिए राशि स्वीकृत कर जल्द काम शुरू कराने का जिक्र भी नहीं किया गया था। इससे एक बार फिर लोगों में आक्रोश है व इंटरनेट मीडिया पर वाट्स एप ग्रुपों व फेसबुक पर मंत्री डंग व सांसद गुप्ता के प्रति आक्रोश जताया जा रहा है। हालांकि मंत्री सफाई दे रहे हैं कि हमने बात करी थी पर प्रेसनोट में छूट गया है।
फरवरी 2016 में बनकर तैयार हो गई थी डीपीआर
पश्चिम मध्य रेलवे भोपाल के अधिकारियों ने मंदसौर-सुवासरा के लिए प्रस्तावित रेल लाइन की डीपीआर फरवरी 2016 में सबमिट हो गई थी। इसमें बताया गया था कि 62 किमी रेलमार्ग में 8 स्टेशन रहेंगे। रेल लाइन के लिए विभाग को 355 हेक्टेयर जमीन अधिगृहित करना होगी। इसमें 325 हेक्टेयर निजी और 30 हेक्टेयर शासकीय रहेगी। नई रेल लाइन में रघुनाथपुरा, खेजड़िया, तितरोद, सीतामऊ, नेतावली, डिगांव में नए स्टेशन बनना हैं। सर्वे में डीजल लाइन के लिए 412 करोड़ और इलेक्ट्रिक लाइन के लिण 483 करोड़ की लागत बताई गई थी। इस 62 किमी मार्ग में एक बड़ा ब्रिज चंबल नदी पर ही बनना था मेजर ब्रिज 4 और माइनर ब्रिज की 25 बनेंगे।
सीमेंट लेकर भोपाल व दक्षिण भारत जाने में होगा फायदा
मंदसौर-सुवासरा प्रस्तावित रेल लाइन बनने से रेलवे को काफी फायदा होना हैं। इसमें जयपुर-अजमेर, उदयपुर व चित्तौड़गढ़ क्षेत्र से भोपाल व दक्षिणी भारत की तरफ जाने वाली मालगाड़ियों को बिना रतलाम जाए मंदसौर से सुवासरा, नागदा होकर सीधे भोपाल तरफ भेजा जा सकता है। अभी चित्तौड़गढ़, निम्बाहेड़ा व नीमच से सीमेंट व अन्य लदान लेकर आने वाली मालगाड़ियां मंदसौर से रतलाम जाती है। वहां इंजिन की दिशा बदलने के बाद नागदा होकर भोपाल की तरफ जाती है। नई रेल लाइन बनने से मालगाड़ियां सीधे मंदसौर से सुवासरा होकर भोपाल की तरफ जा सकेगी। इससे रतलाम-मंदसौर व रतलाम-नागदा रेलखंड पर यातायात का दबाव भी कम होगा। साथ ही पैसेंजर ट्रेनें चलने से मंदसौर के यात्री सीधे सुवासरा पहुंच कर दिल्ली-मुंबई रूट की ट्रेनें पकड़ सकेंगे।
-हमने दिल्ली में रेलमंत्री से मुलाकात के दौरान सुवासरा-मंदसौर रेल लाइन का मुद्दा भी उठाया था। वह प्रेसनोट में लिखना भूल गए होंगे इसलिए एसा लग रहा है। मैने लेटर भी लिखा था उसमें भी लाइन का जिक्र था। इस नई रेल लाइन की उपेक्षा जैसी कोई बात नहीं है।-हरदीपसिंह डंग, पर्यावरण मंत्री,
ट्रेनों के स्टापेज को लेकर रेल मंत्री से मिले सांसद
सांसद सुधीर गुप्ता ने बताया कि दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर चर्चा की। इस दौरान उन्हे एक पत्र सौंपकर कोविड-काल में बंद की गई ट्रेनों के पुनः परिचालन व स्थानीय स्टेशनों पर स्टापेज की मांग की गई। इनमें जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस का सुवासरा व गरोठ, जोधपुर -इंदौर का सुवासरा, बांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस का सुवासरा, बीकानेर-बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस का सुवासरा व शामगढ़, बांद्रा-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस का सुवासरा, देहरादून-बांद्रा एक्सप्रेस का सुवासरा व गरोठ, फिरोजपुर-मुंबई जनता एक्सप्रेस का सुवासरा, जयपुर-पुणे एक्सप्रेस का सुवासरा, कोटा-नागदा का गरोठ, जयपुर-मैसूर एक्सप्रेस का शामगढ़, बांद्रा-रामनगर एक्सप्रेस का शामगढ़, बरोनी-बांद्रा अवध एक्सप्रेस का शामगढ़ व गरोठ, गाजीपुर-बांद्रा का शामगढ़, बीकानेर-मदूरे का शामगढ़, रतलाम-भीलवाड़ा डेमू ट्रेन का कचनारा, जयपुर-कोयंबटूर का शामगढ़, जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस का पिपलियामंडी, जोधपुर-इंदौर का दलौदा व पिपलिया, इंदौर-उदयपुर का पिपलियामंडी व जावद रोड स्टेशन, रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस का मल्हारगढ़ एवं जयपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस के जावरा में स्टापेज की मांग की गई।
Sep 05 (07:41) देहरादून एक्सप्रेस को मंदसौर-चित्तौड़गढ़ होकर चलाने की योजना (www.naidunia.com)
IR Affairs
WR/Western
0 Followers
20610 views

News Entry# 464016  Blog Entry# 5059310   
  Past Edits
Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Vikramgarh Alot/VMA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Ramganj Mandi Junction/RMA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Bhawani Mandi/BWM added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Suwasra/SVA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Chau Mahla/CMU added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Nagda Junction/NAD added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Kota Junction/KOTA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Ratlam Junction/RTM added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Mandsor/MDS added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Chittaurgarh Junction/COR added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Shamgarh/SGZ added by Adittyaa Sharma/1421836
*असंतोष
*शामगढ़ से नागदा तक लोगों ने शुरू किया विरोध
शामगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर चलने वाली सबसे पुरानी बांद्रा-हरिद्वार देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन के एक बार फिर से रूट परिवर्तन कर रतलाम से मंदसौर, चितौड़गढ़ होकर कोटा तक ले जाने की चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि अभी रेलवे की तरफ से कोई भी अधिकृत सूचना नहीं है। पर कोटा-नागदा रेलखंड के छोटे स्टे शनों से जुड़े लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। देहरादून एक्सप्रेस के प्रस्तावित रूट परिवर्तन के विरोध में 5 सितंबर को शामगढ़, चौमहला, सुवासरा, भवानीमंडी, रामगंज
...
more...
मंडी, आलोट में सामूहिक रूप से ज्ञापन देने की तैयारी की जा रही है।
अपुष्ट जानकारी के अनुसार उत्तर रेलवे द्वारा 1 अक्टूबर से नई रेलवे समय सारणी जारी की जा रही है। इसमें देहरादून एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर रतलाम से मंदसौर, नीमच, चित्तोड़गढ़ होते हुए कोटा तरफ चलाने की योजना है। मंदसौर-मेरठ लिंक एक्सप्रेस को बंद करने के लिए ही देहरादून एक्स प्रेस को मंदसौर होकर चलाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि देहरादून एक्सप्रेस इस रूट की सबसे पुरानी व हरिद्वार आने-जाने की एकमात्र सीधी, सस्ती सुलभ ट्रेन है। शामगढ़ रेल रोको समिति ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विी वैष्णव व व उत्तर रेलवे दिल्ली के साथ सांसदों को चेतावनी देते हुए कहा है कि देहरादून एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन किया गया तो तीव्र आंदोलन होगा।
रेल विकास मंच विक्रमगढ़ आलोट के पंकज सोनी ने बताया कि उतर रेलवे दिल्ली द्वारा जारी आदेशानुसार देहरादून एक्स प्रेस का रूट परिवर्तन करने से हड़कंप मचा है। नागदा से रामगंज मंडी तक सभी एकमत होकर रूट परिवर्तन का तीव्र विरोध कर आंदोलन करेंगे। चौमहला यात्री संघ के एच गुलजार जीनवाला ने बताया कि रूट को लेकर शुक्रवार को रेल मंत्री के नाम विभिन्ना संस्थाओं ने स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा था। क्षेत्रवासी इसका तीव्र विरोध करते हुए चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।
शामगढ़ रेल रोको समिति के रइस अब्बासी, विशाल डाबी, काका पंजाबी एवं पवन पांडे ने कहा कि सांसद सुधीर गुप्ता इस बारे में चुप्पी साधे हुए हैं। रेलवे ने पहले ही काफी सुविधाएं छीन ली हैं। अब देहरादून एक्सिप्रेस जैसी सस्ती सुलभ ट्रेन को भी छीना गया तो आंदोलन करेंगे। इधर पश्चिम मध्यप रेलवे के कोटा रेल मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक नंदकिशोर मीणा ने बताया कि देहरादून एक्सप्रेस को लेकर मंडल में अभी तक कोई अधिकृत जानकारी नहीं आई है।
Jul 25 (00:16) सुवासरा में ट्रेनों के स्टापेज की मांग, कांग्रेस ने दिया धरना (www.naidunia.com)
Politics
WCR/West Central
0 Followers
13063 views

News Entry# 460211  Blog Entry# 5023985   
  Past Edits
Jul 25 2021 (00:17)
Station Tag: Shamgarh/SGZ added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Suwasra/SVA   Shamgarh/SGZ  
सुवासरा (नईदुनिया न्यूज)। दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर मंदसौर जिले के प्रमुख रेलवे स्टेशन सुवासरा में कई ट्रेनों के स्टापेज चालू करने की मांग को लेकर युवक कांग्रेस के तत्वावधान में तीन दिन से जनजागरण प्रभात फेरी निकाली जा रही थी। इसके बाद शनिवार को रेलवे स्टेशन परिसर पर धरना दिया गया। इसमें कांग्रेस जिलाध्यक्ष नवकृष्ण पाटिल सहित सीतामऊ, शामगढ़ के कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल हुए। दोप. 12 बजे से शाम 4 बजे तक ढोल मजीरे के साथ ट्रेनों के स्टापेज की मांग को नारेबाजी की गई। इस दौरान केंद्र सरकार, सांसद सुधीर गुप्ता, प्रदेश के पर्यावरण मंत्री हरदीपसिंह डंग के विरुद्ध भी नारेबाजी की गई। जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवकृष्ण पाटिल ने कहा कि नई ट्रेनों के स्टापेज नहीं किए जाएं पर पुरानी ट्रेनों के तो यथावत रखे जाए। कोरोना काल खत्म हो गया हैं सारी सुविधाएं चालू हो गई है। लेकिन स्टापेज को लेकर सरकार कोरोना का ढिंढोरा पीट रही है। जबकि...
more...
इससे जनजीवन पर प्रभाव पड़ रहा है क्षेत्र का व्यापार ठप हो गया है और विकास रुक गया है। राकेश पाटीदार ने कहा कि मंत्री विकास के नाम पर सिर्फ जुमलेबाजी कर रहा है ट्रेनों के स्टापेज नहीं होने से सारे व्यापार व्यवसाय बंद है। रेल सुविधाएं बढ़ाने को लेकर दिए गए धरने का समर्थन शिवसेना पदाधिकारियों ने भी किया। धरने के बाद बाद पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर जोन के महाप्रबंधक व कोटा डीआरएम के नाम एक ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक आरआर सोलंकी को भी सौंपा गया। इसमें चेतावनी दी गई कि सात दिनों में सुवासरा स्टेशन पर 7 ट्रेनों का स्टापेज नहीं किया गया तो जनता के साथ कांग्रेस के नेतृत्व में पटरी पर बैठ कर आंदोलन किया जाएगा। धरने को लेकर रेलवे प्रशासन द्वारा जीआरपी, आरपीएफ, स्थानीय पुलिस और जीआरपी इंदौर के पुलिस जवान भी बुलाए थे। धरने में ब्लाक अध्यक्ष राजू पाटीदार, रामगोपाल सोनी, पीरुलाल डपकारा, राजेंद्र सोलंकी, पारस जैन बादशाह, राहुल जैन, रामसिंह मेहर, श्यामसिंह चौहान लकवा, गोवर्धनलाल बड़ोलिया रुनीजा, संग्रामसिंह कुरावन, पंकज मुजावदिया शामगढ़, सौदानसिंह खेजड़िया भूप, वल्लभप्रसाद देवड़ा, ओमप्रकाश फरक्या सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Feb 07 (14:08) रेलवे:आरक्षित टिकट से यात्रा, रेलवे फिर भी नहीं बढ़ा रहा बुकिंग विंडो (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
115073 views

News Entry# 437628  Blog Entry# 4869474   
  Past Edits
Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Antah/ATH added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Bayana Junction/BXN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Chhabra Gugor/CAG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Bundi/BUDI added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Indargarh/IDGH added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Lakheri/LKE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Morak/MKX added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Jhalawar City/JLWC added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Suwasra/SVA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Mahidpur Road/MEP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Chau Mahla/CMU added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Shamgarh/SGZ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Bhawani Mandi/BWM added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 07 2021 (14:08)
Station Tag: Ramganj Mandi Junction/RMA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
कोराना काल में स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है जिसमें यात्री केवल आरक्षित टिकट लेकर ही यात्रा कर रहे हैं , लेकिन रेलवे कई मध्यम श्रेणी के स्टेशनों पर बुकिंग विंडो नहीं बढ़ा रहा है। इसके कारण कोटा रेल मंडल के कई मध्यम श्रेणी के स्टेशनों पर यात्रियों की लंबी कतार लग जाती है। जिससे यात्रियों को आरक्षित टिकट लेने में समय लगता है।
दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर स्थित कोटा रेल मंडल से होकर रोजाना लगभग 90 ट्रेन चलती है। जिसमें सभी 65 ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। यह सभी ट्रेनें स्पेशल ट्रेनों के नाम से चल रही हैं। इन स्पेशल ट्रेनों में केवल यात्री आरक्षित टिकट लेकर यात्रा कर सकता है। कोटा रेल मंडल में मध्यम
...
more...
श्रेणी के स्टेशन पर केवल एक ही टिकट बुकिंग विंडो है जो भी सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक की खोली जा रही है।
इसके कारण यात्रियों को टिकट लेने के लिए ही लंबी लाइन लगानी पड़ रही है। भवानी मंडी रामगंज मंडी शामगढ़ चोमहला मैं सिंगल विंडो होने के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है। रेलवे को जब तक स्पेशल ट्रेन चले तब तक मध्यम श्रेणी के स्टेशनों पर लिस्ट ऑफ बढ़ाकर टिकट विंडो की संख्या भी बढ़ानी चाहिए। आरक्षित टिकट बुकिंग का समय 8:00 से 2:00 की बजाय रात 8:00 बजे तक किया जाना चाहिए।
इन स्टेशनों पर सिंगल विंडो
कोटा रेल मंडल के रामगंजमंडी ,भवानी मंडी शामगढ़, चौमहला, महिदपुर सुवासरा, झालावाड़, मोड़क,लाखेरी ,इंदरगढ़, बूंदी , छबड़ा,बयाना, बारा अंता मैं सिंगल टिकट विंडो है।
Page#    Showing 1 to 20 of 21 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy