Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

NCR - maar bhi, raftaar bhi - Harshit Sharma

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Oct 19 14:34:21 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

SOP/Shivpur (3 PFs)
شیوپور     शिवपुर
[Shiupur]

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Jaunpur Rd, Varanasi
State: Uttar Pradesh

Elevation: 81 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for SOP/Shivpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 15
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 17 of 17 News Items  
Dec 25 2020 (22:22) फ्रेट स्टेशन होंगे चौखंडी और व्यासनगर (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
37967 views

News Entry# 430088  Blog Entry# 4823845   
  Past Edits
Dec 25 2020 (22:22)
Station Tag: Shivpur/SOP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 25 2020 (22:22)
Station Tag: Vyasnagar/VYN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 25 2020 (22:22)
Station Tag: Chaukhandi/CHH added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Vyasnagar/VYN   Shivpur/SOP   Chaukhandi/CHH  
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताशिवपुर की तरह चौखंडी और व्यासनगर भी फ्रेट स्टेशन के तौर पर विकसित किये जाएंगे। वाराणसी आये मुख्य फ्रेट यातायात मैनजर एचएस बाजवा और वरिष्ठ मंडल परिचालन अधिकारी केके अरोड़ा ने स्थानीय अधिकारियों के साथ शुक्रवार को तीनों स्टेशनों का दौरा किया। शिवपुर स्टेशन पर मालगाड़ियों के परिचालन, चौखंडी और व्यासनगर स्टेशन पर मालगाड़ियों के आवागमन में बढ़ोतरी, माल लोडिंग व अनलोडिंग आदि की जानकारी ली। अगले एक साल में इन दोनों स्टेशनों से स्थानीय कारोबारियों को जोड़ा जाएगा।व्यासनगर और चौखंडी स्टेशन पर मालगाड़ियों की गति क्षमता 50 से बढ़ाकर 80-100 किमी प्रति घंटे करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इससे मालगाड़ियों की प्रति माह आने वाली रैक की संख्या बढ़ेगी। मालगाड़ियों से ढुलाई के प्रति उद्यमी आकर्षित होंगे। चौखंडी में एक मोड़ पर मालगाड़ियों की गति 20 से 30 किमी प्रति घंटे की ही रह जाती है। इसमें सुधार पर भी चर्चा हुई। अधिकारियों ने व्यासनगर...
more...
से छोटे और मझले उद्यमियों को जोड़ने का निर्देश दिया। व्यासनगर स्टेशन से एक बोगी की कम दूरी की पार्सल सेवा शुरू की गई है।
फ्रेट कॉरिडोर से जुड़ेगा व्यासनगर
डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर को भी व्यासनगर से जोड़ा जाएगा। इसके बाद व्यासनगर पर मालगाड़ियों की आवाजाही बढ़ेगी। इस संबंध में अधिकारियों ने पीडीडीयूनगर जंक्शन और जिवनाथपुर स्टेशन का भी दौरा किया।शिवपुर-कैंट फ्रेट लाइन पर चर्चाशिवपुर से कैंट के बीच सीधी फ्रेट लाइन अभी अधूरी है। इस कारण इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। यात्री ट्रेनों के लिए मालगाड़ियों को अब भी रोकना पड़ता है। शिवपुर से कैंट स्टेशन के नौ नंबर प्लेटफार्म के पास से फ्रेट लाइन जाने वाली है। इस लाइन को पूरा कराने के संबंध में चर्चा हुई।
Dec 18 2020 (23:19) वाराणसी के डी और ई कैटेगरी के छह रेलवे स्टेशन पर अनारक्षित टिकट की कमान निजी हाथों में (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
47203 views

News Entry# 429037  Blog Entry# 4816721   
  Past Edits
Dec 18 2020 (23:19)
Station Tag: Parsipur/PRF added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 18 2020 (23:19)
Station Tag: Chaukhandi/CHH added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 18 2020 (23:19)
Station Tag: Sewapuri/SWPR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 18 2020 (23:19)
Station Tag: Shivpur/SOP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 18 2020 (23:19)
Station Tag: Babatpur/BTP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
डी और ई कैटेगरी समेत वाराणसी के छह रेलवे व हाल्ट स्टेशन पर संचालित अनारक्षित टिकट केंद्र की कमान निजी हाथों में सौंपने की कवायद चल रही है। इस बाबत उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने टेंडर जारी कर आवेदन आमंत्रित किया है।
वाराणसी [अनूप अग्रहरि]। 'डी' और 'ई' कैटेगरी समेत वाराणसी के छह रेलवे व हाल्ट स्टेशन पर संचालित अनारक्षित टिकट केंद्र की कमान निजी हाथों में सौंपने की कवायद चल रही है। इस बाबत उत्तर रेलवे लखनऊ 'मंडल ने टेंडर जारी कर आवेदन आमंत्रित किया है। स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट (एसटीबीए) के जरिए यहां से अनारक्षित टिकट की बिक्री कराई जाएगी। वह जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवा (जेटीबीएस) की तरह स्टेशन परिसर से बाहर नहीं बल्कि अंदर काउंटर आदि पर बैठकर टिकट बुक करेंगे।
...
more...

दरअसल, डी औऱ ई श्रेणी के स्टेशनों पर परिचालन के अलावा कामर्शियल के कर्मचारी भी तैनात रहते हैं, लेकिन इधर उनकी संख्या भी कम होती जा रही है। इसके चलते टिकट बिक्री प्रभावित होने लगी है। आम यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में रेलवे बोर्ड ने बुकिंग व्यवस्था को और सरल बनाने के उद्देश्य से डी श्रेणी के स्टेशनों पर भी एजेंट रखने की योजना तैयार की है।
लखनऊ मंडल के 84 स्टेशन पर एसटीबीए का प्रस्‍ताव
फिलहाल, उत्तर रेलवे प्रशासन ने लखनऊ मंडल में डी और ई श्रेणी के 84 हाल्ट व रेलवे स्टेशन पर एसटीबीए के जरिए अनारक्षित टिकट बिक्री करने की योजना बनाई है। इनमें वाराणसी से " डी" श्रेणी के काशी स्टेशन के अलावा 'ई' श्रेणी अंतर्गत बाबतपुर, शिवपुर, सेवापुरी, चौखंडी व परसीपुर को शामिल किया गया है। यहां पर एजेंट ही कमीशन पर टिकट बेचेंगे।
एसटीबीएस बन गए एसटीबीए
रेलवे बोर्ड टिकट बिक्री व्यवस्था को निजी हाथों में सौंपने का मन बना चुका है। वर्ष 2013 से ई श्रेणी के स्टेशनों पर स्टेशन टिकट बुकिंग सेवक (एसबीएसएस) रखे जा रहे हैं। हालांकि, एसटीबीएस अब एसटीबीए कहलाने लगे हैं। लखनऊ मंडल ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन आमंत्रित करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है।
Dec 08 2020 (20:36) शिवपुर में रुकेगी वरुणा, कैंट सामने अंडर-पाथवे (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
52892 views

News Entry# 427651  Blog Entry# 4806416   
  Past Edits
Dec 08 2020 (20:36)
Station Tag: Lohta/LOT added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 08 2020 (20:36)
Station Tag: Sarnath/SRNT added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 08 2020 (20:36)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 08 2020 (20:36)
Station Tag: Shivpur/SOP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
वाराणसी। कार्यालय संवाददाता : वरुणा एक्सप्रेस शिवपुर रेलवे स्टेशन पर भी एक मिनट रुकेगी। साथ ही इसमें स्लीपर के दो कोच लगाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा। वरुणा के अलावा जो अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनें हैं, उनके भी शिवपुर व लोहता में ठहराव का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। शहर उत्तरी के विधायक एवं राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल की मांग पर उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने कैंट स्टेशन के रेल अधिकारियों से प्रस्ताव तैयार कर भेजने को कहा है।कैंट स्टेशन पर मंगलवार को महाप्रबंधक विकास कार्यों और स्टेशन के विस्तारीकरण पर बैठक और निरीक्षण करने पहुंचे थे। इसी दौरान वीआईपी लाउंज में मंत्री रवींद्र जायसवाल ने मुलाकात कर जनता की मांग रखी। इसमें प्रमुख रूप से वरुणा एक्सप्रेस का ठहराव, इसमें स्लीपर कोच और कैंट रेलवे स्टेशन के सामने मुख्य मार्ग को पार करने के लिए अंडर पाथ-वे निर्माण था। बताया कि पूर्व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के समय से ही यह मांग...
more...
थी। अंडर-पाथवे बनने से पैदल यात्रियों को सहूलियत हो जाएगी।
अन्य प्रमुख प्रस्ताव- स्टेशनों पर यहां के साहित्यकारों और संतों की वाणी का उल्लेख किया जाए, उनका चित्रण हो। सारनाथ स्टेशन पर बुद्ध के उपदेश सुनाए जाएं।- सूचना प्रसारण के बाद जो समय बचता है, उस दौरान बनारस घराने के संगीत का वादन हो।- स्टेशन पर एक ऐसा फूड स्टॉल हो, जहां पर केवल बनारस के व्यंजन ही मिलें।- रेल कॉलोनी में छह से सात दशक पूर्व बने कर्मचारी आवासों को गिराकर वहां मल्टीस्टोरी बिल्डिंग बने।- नदेसर में धोबीघाट वाले नाले व रेलवे कॉलोनी में ध्वस्त सीवर लाइन की नियमित व्यवस्था की जाए।- सेकेंड एंट्री का विस्तार मंडुवाडीह स्टेशन की तरह हो, ताकि जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर व वरुणापार के यात्रियों को सहूलियत हो।जीएम ने सेकेंड एंट्री के विस्तार को समझामहाप्रबंधक ने पूरे स्टेशन परिसर का भ्रमण किया। सुबह करीब 10.30 बजे प्लेटफार्म नंबर नौ पर पहुंचे। यहां से शिवपुर के लिए गई फ्रेट लाइन देखी। इसके विस्तार में आ रही अड़चन को दूर करने को कहा। अधिकारियों ने बताया कि जमीन न मिल पाने से आउटर में जाकर पुरानी लाइन में ही इसे मिलाना पड़ा है। साथ ही सेकेंड एंट्री का कार्य भी रुका पड़ा है। इसके बाद नवनिर्मित भवन को भी देखा। बाकी बचे काम को जल्द पूरा कर यहां यात्री सुविधाएं और सेवाएं बहाल कराने को कहा।माल ढुलाई से आय बढ़ाने पर चर्चामहाप्रबंधक ने शिवपुर और व्यासनगर में माल ढुलाई की स्थिति और यहां से होने वाली आय की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि फ्रेट के तौर पर विकसित किये जा रहे शिवपुर स्टेशन पर बुनियादी सुविधाएं पहले के मुकाबले बेहतर हो गई हैं, इसे और ठीक किया जा रहा है। ताकि 24 घंटे माल अनलोडिंग हो सके। उधर व्यासनगर से एक से पांच बोगियों वाली पार्सल सेवा की जानकारी ली।शिवपुर, सारनाथ और लोहता के विकास को बनेगी रूपरेखामहाप्रबंधक ने शिवपुर और लोहता स्टेशन पर यात्री सुविधाएं विकसित कर इन्हें भी सैटेलाइन स्टेशन के रूप में तैयार करने का आश्वासन दिया। इसके लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा जाएगा। इन दोनों स्टेशनों को विकसित करने से कैंट पर बोझ कम होगा। उधर सारनाथ के विकास के लिए एनईआर से समन्वय बनाने को कहा।कुंभ मेला के लिए हरिद्वार तक दोहरीकरण कार्य पूरामहाप्रबंधक ने बताया कि कुंभ मेला को लेकर भी तैयारी पूरी है। इस बार हरिद्वार में कुंभ मेला है। वहां तक अधिक से अधिक श्रद्धालु पहुंचें और गाड़ियां खड़ी ना हों, इसके लिए दोहरीकरण पूरा करा लिया गया है। उत्तर रेलवे की पटरियों पर 130 किलोमीटर की गति से ट्रेनें दौड़ने के सवाल पर कहा कि वाराणसी-लखनऊ रूट पर पहले ही प्रस्ताव भेजा जा चुका है। लखनऊ-कानपुर, दिल्ली-लुधियाना और दिल्ली-साउथ की रूटों को प्राथमिकता दी जा रही है।नालों की सफाई कराने को कहामहाप्रबंधक से पार्षद भी मिले। इनके क्षेत्र में रेल कॉलोनियां आती हैं। साथ ही छावनी क्षेत्र के नाले आते हैं, जिसे रेलवे ने बंद कर रखा है। पार्षद अरविंद यादव, सुशील गुप्ता ने पत्रक सौंपा और नालों की सफाई की मांग की। उधर शिवपुर क्षेत्र के पार्षद रोहित मौर्या ने स्टेशन के अंडर पास को फिर से खुलवाने की मांग की।मांगों को लेकर जीएम से मिलेनार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन ने भी पत्रक सौंप आवासों की दुर्दशा सुधारने, प्रेक्षागृह की मरम्मत, न्यू लोको कॉलोनी के लिए सब-वे निर्माण, हेल्थ यूनिट में सुविधा आदि की मांग की। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह, डीके सिंह, सुनील सिंह आदि रहे। उधर उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की वाराणसी शाखा के पदाधिकारियों ने ने महाप्रबंधक से मुलाकात की। गेटमैन, संकेत एवं दूरसंचार के कर्मचारियों से आठ घंटे के स्थान पर 12 घंटे ड्यूटी लेने की शिकायत की। रात्रि भत्ता की सीलिंग समाप्त करने, टीटीई विश्राम गृह में मानक के अनुरूप सुविधाएं उपलब्ध कराने, कर्मचारियों की री-स्ट्रक्चरिंग एमएसीपी का लाभ समय पर देने की मांग की। सहायक मण्डल मंत्री तारकनाथ, मंडल मीडिया सचिव आरसी पांडेय, शाखा सचिव विंध्यवासिनी यादव, चंद्रशेखर यादव, गजेन्द्र सिंह , डीपी यादव, अशोक कुमार आदि थे। कुलियों ने भी जीएम से अपनी मांग रखी। ढुलाई दर में वृद्धि और सुविधाएं बढ़ाने की मांग की।
Dec 08 2020 (17:46) वाराणसी-प्रयागराज के बीच दोहरीकरण का काम पूरा, माघ मेले से पहले दुरुस्त होंगी अन्य व्यवस्थाएं (m.livehindustan.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
51760 views

News Entry# 427620  Blog Entry# 4806232   
  Past Edits
Dec 08 2020 (17:46)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by Adittyaa Sharma/1421836

Dec 08 2020 (17:46)
Station Tag: Lohta/LOT added by Adittyaa Sharma/1421836

Dec 08 2020 (17:46)
Station Tag: Shivpur/SOP added by Adittyaa Sharma/1421836

Dec 08 2020 (17:46)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Adittyaa Sharma/1421836

Dec 08 2020 (17:46)
Station Tag: Phulpur/PLP added by Adittyaa Sharma/1421836

Dec 08 2020 (17:46)
Station Tag: Prayag Junction/PRG added by Adittyaa Sharma/1421836

Dec 08 2020 (17:46)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
माघ मेले के मद्देनजर उत्तर रेलवे में तैयारियां चल रही हैं जो जल्द ही पूरी हो जाएंगी। ट्रेनों की समयबद्धता सुधारने के लिए जोन में कवायद चल रही है। सेक्शन से गुजरने वाली ट्रेनों को गति प्रदान करने की दिशा में काम चल रहा है। यह बातें उत्तर रेलवे के नवागत महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने कही। वह मंगलवार को कैंट स्टेशन पर निरीक्षण के उपरांत पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने बताया कि कैंट स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार के लिए प्रस्तावित परियोजना में  भूमि से जुड़े मसले सुलझाने पर तेजी से चर्चा चल रही है। काशी स्टेशन पर भी रेलवे की भूमि को कब्जामुक्त कराया जाएगा, ताकि मल्टी मॉडल टर्मिनल की परियोजना साकार हो सके।इसके पूर्व कैंट स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने विकास कार्यों का हाल जाना। मुख्य भवन के विस्तार, रिमॉडलिंग कार्य व यात्री सुविधा के बाबत प्रस्तावित योजनाओं का स्थलीय मुआयना किया। उन्होंने अधीनस्थों को काम में...
more...
तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके पश्चात उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन, नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन व कुली यूनियन ने महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। वहीं, रेलवे कॉलोनी के बाशिंदों ने क्षेत्र में व्याप्त गंदगी की समस्या पर उनका ध्यान आकृष्ट कराया।मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने लोहता और शिवपुर स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग कीवाराणसी कैंट स्टेशन के दोनों तरफ के सम्बद्ध शिवपुर एवं लोहता स्टेशनों पर ट्रेनों का ठहराव होगा। इससे कैंट स्टेशन एवं शहर में होने वाले भीड़ को काबू किया जा सकेगा। राज्यमन्त्री रवीन्द्र जायसवाल ने मंगलवार को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल, मण्डल रेल प्रबंधक लखनऊ संजय त्रिपाठी व उत्तर रेलवे के सभी विंग के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की। कुछ दिन पूर्व ही मंत्री रवीन्द्र जयसवल ने लखनऊ में डीआरएम लखनऊ के साथ वाराणसी के रेलवे स्टेशनों के विकास व उच्चीकरण को लेकर बैठक की थी व वाराणसी में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निरीक्षण के लिए कहा था। उसी को देखते हुए मंगलवार को जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से केंट रेलवे स्टेशन के लाउंज में बैठक में कहा कि वाराणसी शहर के अंदर ही उत्तर रेलवे के कई छोटे स्टेशन शिवपुर, लोहता, जंसा हैं। जिनके विकास की भी विस्तृत रूपरेखा तैयार होनी चाहिए। वाराणसी कैन्ट आने वाली रेलगाड़ियां शहर के आउटर स्टेशनों पर अनिवार्य रूप से रुकें। इससे कैन्ट स्टेशन पर आने वाले यात्री स्वतः कम होने और जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी। उत्तर रेलवे कर्मचारी आवास जो पिछले 70 वर्षों से बने हैं और अब जीर्ण शीर्ण अवस्था मे हैं जिनसे आये दिन कोई अनहोनी की आशंका बनी रहती है, उन्हें भी हटाकर कर्मचारियों के लिए उसी स्थान पर मल्टीस्टोरी फ्लैटों का निर्माण कराएं, कैन्ट स्टेशन से रोडवेज के निकट 55 वर्ष पूर्व का अंडर पास बना है उसे पुनः खोलकर परिचालन शुरू करें। वही नदेसर में रेलवे परिसर में निर्मित धोबीघाट वाले नाले व रेलवे कॉलोनी में ध्वस्त पड़े सीवर लाइन की नियमित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वाराणसी केंट रेलवे स्टेशन के पिछले द्वार को भी मंडुआडीह स्टेशन की भांति सौंदर्यीकरण करें जिससे जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर व वरुणापार के यात्री उसी द्वार से प्रवेश करें। उन्होंने फिर एक बार काशी के स्टेशनों को काशी की महत्ता व हेरिटेज के अनुसार ही विकसित करने पर जोर दिया। महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया कि स्थानीय अधिकारियों को बैठक में आये बिंदुओं को दृष्टिगत रखते हुए पूरी तैयारी करने को कहा। एडीआरएम रवि प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि वाराणसी शिवपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म का विस्तार कार्य, शौचालयों का निर्माण व हाईमास्ट लाइट व आधुनिक वेटिंग रूम का निरमा शीघ्र होने जा रहा है।
Dec 04 2020 (12:22) उत्तर रेलवे के नए महाप्रबंधक सात दिसंबर को आएंगे, कर्मचारी चमकाने में जुटे वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन को (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
39762 views

News Entry# 427106  Blog Entry# 4802054   
  Past Edits
Dec 04 2020 (12:22)
Station Tag: Lohta/LOT added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 04 2020 (12:22)
Station Tag: Shivpur/SOP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 04 2020 (12:22)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
वाराणसी, जेएनएन। उत्तर रेलवे के नए निजाम के पहले दौरे की तिथि जारी होते ही पूरा महकमा तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। रेलवे स्टेशन चमकाए जा रहे हैं, विभागीय दफ्तरों में फाइलों से धूल हटाई जा रही है। कैंट स्टेशन, शिवपुर स्टेशन व लोहता स्टेशन पर रंगरोगन का कार्य जोरो से चल रहा है।
प्रारंभिक सूचना के अनुसार उत्तर रेलवे में महाप्रबंधक का पदभार ग्रहण करने के बाद सात दिसंबर को वाराणसी जंक्शन (कैंट स्टेशन) में आशुतोष गंगल का पहला दौरा होगा। वर्ष 1985 बैच के आइआरआइएमईई (इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैकेनिकल एंड इलेक्ट्रिक इंजीनियर) अधिकारी आशुतोष इसके पूर्व रेलवे बोर्ड के सदस्य भी रहे हैं। पश्चिम मध्य रेलवे और मध्य रेलवे में लंबे समय तक अपनी सेवाएं दी
...
more...
है। विभागीय पृष्ठभूमि के अनुरूप उन्होंने उत्तर रेलवे में विद्युतीकरण पर जोर दिया है। लिहाजा, नवागत महाप्रबंधक के निरीक्षण दौरे से ढांचागत विकास के लिए प्रस्तावित महत्वाकांक्षी परियोजना को रफ्तार मिलने की उम्मीद है।
Page#    Showing 1 to 17 of 17 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy