Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

No Alcohol No Drugs - the only addiction is Railfanning, to escape the negativity of the world. - Keshav Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Apr 15 19:10:50 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

RK/Roorkee (3 PFs)
रुड़की:     रुड़की

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Railway Station Rd, Bhagirath Kunj, Roorkee, PIN - 247667, Dist - Haridwar
State: Uttarakhand


Zone: NR/Northern   Division: Moradabad

No Recent News for RK/Roorkee
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 90
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.9/5 (23 votes)
cleanliness - good (3)
porters/escalators - excellent (2)
food - good (3)
transportation - good (3)
lodging - good (3)
railfanning - good (3)
sightseeing - good (3)
safety - good (3)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 74 News Items  next>>
Mar 31 (16:02) उत्तराखंड से चलने वाली तीन-तीन ट्रेनों में जून तक सीटें फुल,जानें नाम (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
4778 views

News Entry# 447423  Blog Entry# 4925030   
  Past Edits
Mar 31 2021 (16:02)
Station Tag: Roorkee/RK added by Saurabh®/1294142
Stations:  Roorkee/RK  
यदि आप रुड़की से लखनऊ, गोरखपुर, फिरोजपुर, धनबाद और अहमदाबाद जाने की सोच रहे हैं तो आपको ट्रेन का विकल्प छोड़कर अन्य साधन का सहारा लेना होगा। तीनों ही ट्रेनों में फिलहाल मई और जून तक सीट आरक्षित नहीं होगी। फिलहाल आपको सस्ता और ट्रेन का आरामदायक सफर नहीं मिल पाएगा। ज्यादा पैसे खर्च कर आप अपने गंतव्य की ओर जाने पर विचार कर सकते हैं। जनशताब्दी में एक सप्ताह बाद सीट आरक्षित होगी। बिहार की सभी ट्रेनों में फुल चल रही है।लॉकडाउन में ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। धीरे-धीरे हालात काबू में आए तो यातायात व्यवस्था दुरुस्त होती गई। सड़क पर दुपहिया, चौपहिया और पटरी पर ट्रेन दौड़ने लगी। हालांकि अभी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन हो रहा है। जिनमें आप सीट आरक्षित कराने के बाद ही सफर कर सकते हैं। ट्रेनों के कम संचालन से सीटें कम समय में ही फुल हो रही है। यदि आप रुड़की...
more...
से अमरोहा, शाहजहांपुर, लखनऊ, दिल्ली, अलवर, अजमेर, अहमदाबाद, अंबाला, बरेली, बाराबंकी, वाराणसी, गया और धनबाद जाने की सोच रहे हैं तो आप सीट आरक्षित नहीं कर पाएंगे। सीएमआई अजय तोमर ने बताया कि लखनऊ गोरखपुर स्पेशल, अहमदाबाद मेल में मई और गंगा सतलज एक्सप्रेस में जून तक टिकट आरक्षित नहीं हो सकते है। फिलहाल सभी सीटें आरक्षित हो चुकी है।
Mar 26 (11:27) इमरजेंसी की वजह से चलती ट्रेन में चढ़ गया यात्री, टिकट न होने से गुस्साए TTE ने बुरी तरह पीटकर किया घायल (www.tv9hindi.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
1579 views

News Entry# 447035  Blog Entry# 4919616   
  Past Edits
Mar 26 2021 (11:27)
Station Tag: Roorkee/RK added by ANIKET/1490219

Mar 26 2021 (11:27)
Train Tag: Rishikesh - Barmer Festival Special/04887 added by ANIKET/1490219
उत्तराखंड के रुड़की में एक ट्रेन टीटीई (Uttarakhnd Train TTE) का अमानवीय चेहरा सामने आया है. टिकट नहीं होने पर टीटीई ने कानून को अपने हाथ में लेते हुए यात्री के साथ मारपीट (TTE Beaten Passenger) की. उसे इतनी बुरी तरह से पीटा गया कि वह घायल हो गया. गुस्साए टीटीई ने रुड़की रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को करीब 45 मिनट तक रोक कर रखा, जिनकी वजह से दूसरे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी.
ऋिषिकेश से राजस्थान के बाड़मेर जा रही ट्रेन (Rishikesh- Badmer Express) में एक यात्री के पास टिकट नहीं था. चेकिंग के दौरान टिकट नहीं पाए जाने पर टीटीई काफी भड़क गया. वह अपना आपा खो बैठा और कानून को हाथ में लेकर यात्री के साथ मारपीट शुरू
...
more...
कर दी. घायल यात्री और टीटीई ने एक दूसरे के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

आरोपी टीटीई पर मारपीट का केस दर्ज
रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने एक्शन लेते हुए दोनों के खिलाफ पहले तो चालान किया वहीं आरोपी टीटीई के खिलाफ मारपीट और चेन पुलिंग को लेकर केस दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि बुधवार को ऋषिकेष से राजस्थान के बाड़मेर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में जयपुर के रहने वाले राजेंद्र सिंह के पास चेकिंग के दौरान टिकट नहीं मिला, जिससे टीटीई भड़क गया.
वहीं यात्री का कहना है कि वह टलती ट्रेन में चढ़ें थे जिसकी वजह से उनके पास टिकट नहीं था. उन्होंने कहा कि बहुत ज्यादा इमरजेंसी होने की वजह से वह बिना टिकट ही जयपुर जाने वाली ट्रेन में चढ़ गए. उन्होंने टीटीई से टिकट बनाने की अपील भी की. राजेंद्र सिंह का आरोप है कि टीटीई काफी भड़क गया और उसने उनके साथ गाली गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दी.
Mar 20 (10:43) Train delayed for 50 min as TTE thrashes passenger for ticketless travel, booked (timesofindia.indiatimes.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5353 views

News Entry# 446246  Blog Entry# 4913372   
  Past Edits
Mar 20 2021 (10:43)
Station Tag: Roorkee/RK added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Roorkee: Two travelling ticket examiners (TTE) onboard Rishikesh-Barmer Express (04887) allegedly thrashed a passenger for travelling “without ticket” from Haridwar to Jaipur on Wednesday.
According to the Railway Protection Force (RPF) officials, the TTEs also caused a delay of around 50 minutes after creating a ruckus at the Roorkee railway station.
Soon after the episode, the RPF and the GRP (Government Railway Police) registered separate cases against the two TTEs and the passenger, a resident of Jaipur.
According
...
more...
to sources, the passenger was heading to his hometown Jaipur from Haridwar in coach S-4 of Rishikesh-Barmer Express when he was asked by TTE Karandip Singh to show his ticket. To this, he told the official that his trip was unplanned and that he didn’t get the time to book a ticket. This ensued a brawl between the two. Subsequently, TTE Singh was joined by an unidentified colleague and both of them allegedly thrashed the passenger, leaving him with bruises on the face and lips.
“The passenger was booked under sections 138 (travelling without ticket) and 145 (causing endangering the safety of any person) of the Railway Protection Force Act. Meanwhile, the TTEs were booked under sections 323 (voluntarily causing hurt), 325 (voluntarily causing grievous hurt) and 504 (intentionally insult) of the Indian Penal Code,” said VK Mishra, assistant commandant, RPF, Haridwar.
Mar 18 (23:16) रुड़की: टिकट नहीं था तो टीटीई ने यात्री को पीट पीटकर किया लहूलुहान, 46 मिनट तक रोके रखी ट्रेन (www.amarujala.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
5330 views

News Entry# 445838  Blog Entry# 4912018   
  Past Edits
Mar 18 2021 (23:18)
Train Tag: Barmer - Rishikesh Festival Special/04888 removed by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 18 2021 (23:18)
Train Tag: Barmer - Rishikesh Festival Special/04888 added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 18 2021 (23:18)
Train Tag: Rishikesh - Barmer Festival Special/04887 added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 18 2021 (23:16)
Station Tag: Roorkee/RK added by Anupam Enosh Sarkar/401739
विस्तार
ऋषिकेश से बाड़मेर जाने वाली जोधपुर एक्सप्रेस में ट्रैवलिंग टिकट एग्जामिनर (टीटीई) ने रुड़की में बेटिकट यात्री को मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। यही नहीं, टीटीई ने रुड़की रेलवे स्टेशन पर चेन खींचकर ट्रेन को 46 मिनट तक रोके रखा। बाद में घायल यात्री और टीटीई ने एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने यात्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया है जबकि टीटीई के खिलाफ ट्रेन की चेन पुलिंग करने और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है।विज्ञापनजानकारी के अनुसार, बुधवार देर शाम ऋषिकेश से जोधपुर जाने वाली बाड़मेर एक्सप्रेस में राजस्थान के जयपुर निवासी राजेंद्र कुमार हरिद्वार से बगैर टिकट कोच नंबर एस-4 में चढ़े थे। कुछ देर बाद टीटीई करण दीप सिंह
...
more...
कोच में आए और राजेंद्र से टिकट मांगा। यात्री ने कहा कि वह चलती ट्रेन में चढ़े हैं और उनके पास टिकट नहीं है। उनका जयपुर जाना जरूरी है, लिहाजा टिकट बना दिया जाए। आरोप है कि इससे नाराज टीटीई ने यात्री के साथ गालीगलौज कर दी।विरोध करने पर टीटीई ने ट्रेन में चल रहे दूसरे टीटीई को भी बुला लिया और दोनों ने यात्री के साथ मारपीट शुरू कर दी। ट्रेन रुड़की स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर रात 8.20 बजे पहुंची। यात्री के शोर मचाने पर स्टेशन पर तैनात आरपीएफ और जीआरपी कोच में पहुंची। यात्री ने बताया कि टीटीई ने उनके साथ मारपीट की है और सिर भी फोड़ दिया। पुलिस ने यात्री और टीटीई को उतरने के लिए कहा, लेकिन टीटीई नहीं उतरा और कई बार चेन खींची। इससे अन्य यात्री भी परेशान हो गए। स्टेशन मास्टर ने मामले की सूचना कंट्रोल रूम मुरादाबाद को दी। कुछ देर में सीएमआई अजय तोमर भी पहुंच गए। उनके समझाने पर भी टीटीई नहीं माना और चेन पुलिंग करता रहा। इसके बाद आरपीएफ चौकी प्रभारी रामभरोसे और एएसआई जगत सिंह चौहान को यात्री खिलाफ तहरीर दी।यात्री के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्जतहरीर के आधार पर आरपीएफ ने यात्री को हिरासत में ले लिया और टीटीई से भी मारपीट के मामले में रुड़की में उतरने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं उतरा। इस पूरे विवाद के कारण ट्रेन 46 मिनट तक रुड़की में खड़ी रही। ऐसे में आरपीएफ ने इंस्पेक्टर सोनी शर्मा को घटना की जानकारी दी। सोनी शर्मा ने हिरासत में लिए गए यात्री के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया जबकि यात्री की तहरीर पर टीटीई करण दीप सिंह के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया।ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोकना कानूनी अपराध है। स्टेशन मास्टर के मीमो के आधार पर गाड़ी संख्या 4887 के टीटीई करण दीप के खिलाफ ट्रेन को 46 मिनट तक गैरकानूनी रूप से रोकने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। ट्रेन को 46 मिनट रोकने से रेलवे को नौ लाख से अधिक की क्षति हुई है। टीटीई अभी गिरफ्तार नहीं हुआ है जबकि यात्री खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया है। - सोनी शर्मा, आरपीएफ थाना प्रभारी यात्री राजेंद्र प्रसाद की तहरीर पर आरोपी टीटीई करण दीप सिंह के खिलाफ मारपीट, गालीगलौज करने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।- अमित कुमार, जीआरपी चौकी प्रभारी, रुड़की  विज्ञापनआगे पढ़ेंयात्री के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्जविज्ञापन
Mar 10 (17:51) रेलवे स्टेशन पर लगवाई बीस बेंच (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
6022 views

News Entry# 443808  Blog Entry# 4902549   
  Past Edits
Mar 10 2021 (17:51)
Station Tag: Laksar Junction/LRJ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 10 2021 (17:51)
Station Tag: Roorkee/RK removed by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 10 2021 (17:51)
Station Tag: Roorkee/RK added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Laksar Junction/LRJ  
बुधवार शाम को श्री समूह के वीपी संजय शर्मा, समूह की लक्सर इकाई के अतिरिक्त जीएम आलोक मोरोलिया के साथ लक्सर रेलवे स्टेशन पहुंचे और स्टेशन अधीक्षक संतोष कुमार को तीन सीटों वाली स्टील की बीस बेंच मुहैया कराई। कहा कि कुंभ मेले के दौरान दूरदराज से हरिद्वार आने वाले यात्रियों को लक्सर में ट्रेन बदलनी पड़ेगी। इसके लिए उन्हें इंतजार भी करना पड़ सकता है। उनकी सुविधा के लिए सीएसआर (कारपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी) फंड से स्टेशन पर बीस बेंच लगवाई गई हैं। नगरपालिका अध्यक्ष अमरीश गर्ग ने कहा श्री समूह द्वारा लक्सर क्षेत्र के विकास में काफर योगदान किया जा रहा है। देहात में शिक्षा और चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाने के अलावा समूह द्वारा गरीब परिवार की बेटियों की शादी में भी मदद की जा रही है। इस दौरान रेलवे के डिप्टी सीआईटी टिकेश कुमार, श्री समूह के अश्विनी शर्मा, राहुल गर्ग, हिमांशु गोयल आदि लोग भी मौजूद रहे।...
more...
Page#    Showing 1 to 20 of 74 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy