Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

The purest enjoyment of life - be a RailFan.

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Jul 27 07:49:55 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1906066-0
Large Station Board;
Entry# 4835561-0

RMBG/Ramghat Halt (1 PFs)
رامگھاٹ ہالٹ     रामघाट हॉल्ट

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
National Highway 28, Ayodhya
State: Uttar Pradesh

Elevation: 96 m above sea level
Zone: NER/North Eastern   Division: Lucknow NER

No Recent News for RMBG/Ramghat Halt
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 6
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 6 of 6 News Items  
Feb 28 (07:37) तीर्थों का जंक्शन बनेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन (www.amarujala.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
30372 views

News Entry# 441430  Blog Entry# 4891153   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
अयोध्या। रामनगरी में 104 करोड़ रुपये की लागत से अयोध्या जंक्शन के पुनर्निर्माण का कार्य चल रहा है। पहले चरण में कर्मियों के लिए आवास का निर्माण पूरा कराया जा चुका है। अब मुख्य भवन और मार्ग का निर्माण आरंभ हो चुका है। अयोध्या रेलवे स्टेशन को सभी तीर्थों का जंक्शन बनाने की तैयारी है। प्रमुख तीर्थ स्थलों को अयोध्या से जोड़ने के लिए ट्रेनों का संचालन किए जाने की योजना बन रही है। इसको लेकर एक दिन पूर्व ही रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल अयोध्या सहित कई रेलवे स्टेशनों का दौरा कर चुके हैं। अयोध्या जंक्शन का पुनर्विकास रामनगरी के विकास से जुड़ी बड़ी योजनाओं में शामिल है। रामजन्मभूमि परिसर और अयोध्या रेलवे स्टेशन के बीच अधिक दूरी नहीं है। केंद्र सरकार की मंशा है कि रामनगरी आने वाले यात्रियों को स्टेशन पर उतरते ही नगरी की दिव्यता का एहसास हो, इसलिए जंक्शन का स्वरूप मंदिर की तरह रखा गया...
more...
है। राम नगरी अयोध्या को देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों से जुड़े जाने की भी तैयारी रेलवे ने शुरू कर दी है। जिसके लिए अयोध्या से प्रमुख तीर्थ स्थल प्रयाग, हरिद्वार, गोरखपुर, चित्रकूट, वाराणसी, मिर्जापुर के साथ रामेश्वरम सहित अन्य प्रमुख तीर्थ स्थलों से सीधे ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।देश के अन्य तीर्थ स्थलों से आने वाले श्रद्धालुओं को रेलवे स्टेशन पर उपयुक्त सुविधा दी जा सके इसके लिए भी तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही रेलवे का विस्तार भी किया जाने के लिए बोर्ड को कई अहम प्रस्ताव भी भेजे गए हैं। आगामी 30 अक्टूबर तक निर्माणाधीन अयोध्या रेलवे स्टेशन के मुख्य भवन तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है।
अयोध्या। राममंदिर की शोभा बढ़ाने वाले बंशीपहाड़पुर के पत्थर अयोध्या जंक्शन का भी स्वरूप निखारेंगे। मंदिर की तरह आकार ले रहे अयोध्या जंक्शन के मुख्य भवन में भी बंशीपहाड़पुर की शिलाओं का प्रयोग किया जाएगा। राजस्थान में भरतपुर स्थित बंशीपहाड़पुर के पत्थर अपनी मजबूती, सुंदरता और लंबी आयु के लिए प्रसिद्ध हैं। इन्हीं विशेषताओं के कारण राममंदिर निर्माण में भी बंशीपहाड़पुर की शिलाओं को प्राथमिकता दी गई है। अब रेलवे भी अयोध्या जंक्शन के पुनर्निमाण में इन शिलाओं का प्रयोग करने जा रहा है। कार्यदायी संस्था राइट्स के कर्मी शिलाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने में लगे हैं। राइट्स के जिम्मेदार राजस्थान का दौरा भी कर चुके हैं। पत्थरों की मात्रा को लेकर उच्चाधिकारियों के बीच विमर्श चल रहा है।
अयोध्या के रेलयात्रियों को विश्वस्तरीय आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए विस्तृत कार्ययोजना पर सरकार कार्य कर रही है। अयोध्या स्टेशन को सभी तीर्थों का जंक्शन बनाने की भी तैयारी है। रामघाट हाल्ट स्टेशन के पुनर्निर्माण की भी संभावना प्रबल हो गई है। इसके लिए हमने जो पत्र लिखा था उनके पत्र को एनईआर को भेज दिया गया है। अयोध्या-फैजाबाद के साथ अब शीघ्र ही रामघाट हाल्ट में बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।
लल्लू सिंह, सांसद, अयोध्या
Feb 16 (23:12) उच्चीकृत हो रही रेल सेवा के साथ रामनगरी में लग रहे चार-चांद (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
13748 views

News Entry# 439451  Blog Entry# 4879135   
  Past Edits
Feb 16 2021 (23:12)
Station Tag: Ayodhya Junction/AY added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Ayodhya Junction/AY  
अयोध्या : रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर और दिव्य रामनगरी के निर्माण की प्रक्रिया में रेलवे का विकास चार चांद लगा रहा है। अयोध्या रेलवे स्टेशन का कायाकल्प तो मंदिर मॉडल की ही तरह किया जा रहा है और इसमें राजस्थान के बंशी पहाड़पुर की वही सुप्रसिद्ध शिलाएं प्रयुक्त हो रही हैं, जिनसे रामजन्मभूमि पर कालजयी मंदिर का निर्माण हो रहा है। यह शिलाएं अपनी सुंदरता एवं लंबी आयु के लिए जानी जाती हैं।
बंशी पहाड़पुर की शिलाओं का प्रयोग मंदिर की तरह आकार ले रहे अयोध्या जंक्शन के मुख्य भवन की बाहरी दीवार के निर्माण में होगा। इसके लिए आठ हजार वर्ग मीटर शिलाएं मंगाई गई हैं, जो जल्दी ही यहां पहुंच जाएंगी। केंद्र सरकार की मंशा अयोध्या जंक्शन को
...
more...
इस ढंग से विकसित करना है कि यहां आने वाले पर्यटकों व श्रद्धालुओं को स्टेशन पर उतरते ही राममंदिर के निकट होने की अनुभूति हो सके। स्टेशन के आंतरिक प्रखंड में अंदर ग्रेनाइट का प्रयोग होगा। अयोध्या जंक्शन का पुनर्निमाण 104 करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है। मुख्य भवन का निर्माण प्रारंभ हो चुका है।
कार्यदायी संस्था राइट्स के संयुक्त महाप्रबंधक एके जौहरी के नेतृत्व में स्टेशन को नया स्वरूप दिया जा रहा है। स्टेशन के मुख्य भवन में शिखर, मुकुट व छोटे पिरामिड मंदिर का स्वरूप निर्धारित करेंगे। फरवरी के अंतिम सप्ताह तक स्टेशन के मुख्य भवन में शिलाओं को लगाने का कार्य आरंभ होना है और 30 अक्टूबर तक मुख्य भवन तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। स्टेशन अधीक्षक एमएन मिश्र कहते हैं, कोई शक नहीं कि मंदिर की तरह बन रहा स्टेशन पूरी गरिमा के साथ रामनगरी का प्रतिनिधित्व करेगा।
--------------------
रामघाट हाल्ट को पूर्ण स्टेशन का दर्जा देने की तैयारी
रामनगरी में एक और रेलवे स्टेशन से उच्चीकृत होने को है। हाल्ट स्टेशन के रूप में स्थापित रामघाट हाल्ट को पूर्ण रेलवे स्टेशन का दर्जा देने की तैयारी चल रही है। गत दिनों सांसद लल्लू सिंह के साथ पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक वाणिज्य एके सिंह ने हाल्ट स्टेशन का जायजा लिया। हाल्ट स्टेशन को पूर्ण स्टेशन का दर्जा देने का प्रस्ताव सांसद ने रेलमंत्री को सौंपा था, जिसके बाद यह प्रक्रिया आरंभ हुई है। रामनगरी का रामघाट हाल्ट पर पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकार क्षेत्र में आता है। हाल्ट स्टेशन होने के बावजूद मेला व अन्य धार्मिक पर्वों के अवसर पर ट्रेन से गोंडा व पूर्वांचल की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यह स्टेशन काफी महत्वपूर्ण होता है। ऐसे में हाल्ट स्टेशन को लंबे समय से पूर्ण स्टेशन का दर्जा देने की जरूरत महसूस की जा रही थी।
------------
तैयार किया जा रहा मास्टर प्लान
सांसद के अनुसार रामघाट हाल्ट को पूर्ण स्टेशन का दर्जा दिए जाने का मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। यह प्लान तीन भागों में विभक्त होगा। यहां प्लेटफार्म बड़ा करने के साथ यात्रियों के शेड व बुजुर्गों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। यात्रियों के रुकने, पेयजल समेत सभी बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा।
------------------
दौड़ेगी द्रुत गति की ट्रेन, ट्रैक का किया जा रहा विद्युतीकरण
अति तीव्रगामी ट्रेन भी रामनगरी के ट्रैक से होकर गुजरेगी। इस संबंध में तैयारियां रेलवे की फाइलों से लेकर जमीन पर भी नजर आने लगी हैं। ट्रेन संचालन के लिए ट्रैक के किनारे विद्युतीकरण का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।
-----------
रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण की तैयारी
लखनऊ-वाराणसी रेल प्रखंड के अंतर्गत रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण से भी रामनगरी उच्चीकृत हो रही है। इस योजना के लिए सर्वे का कार्य अंतिम दौर में है।
Dec 07 2020 (17:49) अयोध्या को प्रमुख धर्मनगरियों से जोडऩे की तैयारी, उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने बताई योजना (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
19731 views

News Entry# 427511  Blog Entry# 4805250   
  Past Edits
Dec 07 2020 (17:49)
Station Tag: Faizabad Junction/FD added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 07 2020 (17:49)
Station Tag: Ramghat Halt/RMBG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 07 2020 (17:49)
Station Tag: Ayodhya Junction/AY added by Anupam Enosh Sarkar/401739
अयोध्या, जेएनएन। रामनगरी को देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों से जोडऩे की तैयारी रेलवे कर रहा है। कोरोना बाधा बन कर न आता तो अब तक इस दिशा में रेलवे का कोई निर्णय भी सामने आ जाता। कोरोना से निपटने के बाद उत्तर रेलवे जल्द ही अपनी इस मंशा को फलीभूत करने के लिए रेलवे बोर्ड के समक्ष प्रस्ताव प्रस्तुत करेगा। सोमवार को अयोध्या पहुंचे उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने रेलवे की इस महत्वाकांक्षी योजना के बारे में अपनी बात पत्रकारों के सामने रखी।
उन्होंने सांसद लल्लू सि‍ंह के उस प्रस्ताव का भी उल्लेख किया, जिसमें चित्रकूट, वैष्णोदेवी, जगन्नाथपुरी सहित अन्य धर्मस्थलों को ट्रेन के जरिये अयोध्या से जोडऩे की मांग की गई है। गंगल ने कहा कि अयोध्या जंक्शन
...
more...
की तरह ही फैजाबाद जंक्शन का पुनर्विकास किया जाएगा। फैजाबाद जंक्शन भी मंदिर मॉडल पर पुनर्विकसित होगा। इसके लिए सलाहकार का चयन हो चुका है, जिसने अपनी रिपोर्ट भी मंडल रेल प्रबंधक को सौंप दी है। रेलवे की मंशा अयोध्या में सभी छोटे-बड़े रेलवे स्टेशनों का विकास करने की है।
उन्होंने कहा कि अयोध्या रेलवे स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय मानकों पर विकसित किया जा रहा है। पहले चरण का कार्य संपन्न होने की ओर है। 104 करोड़ का रुपये का बजट इसके लिए निर्धारित किया गया है। अगले वर्ष तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। अयोध्या रेलवे स्टेशन उच्चकोटि की यात्री सुविधाओं से लैस होगा, जिसमें एक दिन में 15 से 16 हजार यात्री ठहर सकते हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकार क्षेत्र में आने वाले रामघाट हाल्ट को उत्तर रेलवे में शामिल किए जाने का प्रस्ताव बना कर भेजा जा रहा है। दोहरीकरण के सवाल पर जीएम ने कहा कि 2023 तक दोहरीकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। जीएम ने इससे पूर्व फैजाबाद जंक्शन पर दुर्घटना राहत यान का निरीक्षण किया और उसके बाद अयोध्या जंक्शन के पुनर्विकास कार्य व स्टेशन मॉडल का निरीक्षण किया। उनके साथ डीआरएम संजय त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
सांसद और डीएम के साथ की बैठक
सांसद लल्लू सि‍ंह व जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के साथ अयोध्या जंक्शन पर महाप्रबंधक ने अयोध्या जंक्शन के पुनर्विकास में भूमि संबंधी आ रही अड़चन को दूर करने के लिए बैठक की। अयोध्या जंक्शन के पुनर्विकास के लिए रेलवे स्टेशन के सामने की भूमि का अधिग्रहण किया जाना है। जमीन अधिग्रहण को लेकर कुछ स्थानीय लोग विरोध भी कर रहे हैं। कुछ लोग जीएम से मिलने भी पहुंचे थे। जीएम ने कहाकि प्रशासन के साथ समन्वय बना कर इस अड़चन को भी दूर कर लिया जाएगा।
जल्द होगा फैजाबाद-दिल्ली एक्स. का पुन: संचालन
सांसद लल्लू स‍िंंह ने कहा कि फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस का संचालन जल्द होगा। सांसद ने जीएम से अयोध्या को लेकर चल रही रेल परियोजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली। सांसद ने अयोध्या को प्रमुख धर्मनगरी से जोडऩे के साथ ही साकेत एक्सप्रेस के प्रतिदिन करने की मांग भी रखी गई। सांसद ने कहाकि फैजाबाद जंक्शन का नाम बदल कर अयोध्या कैंट करने की योजना है। मालगोदाम के सालारपुर स्थानांतरण व रामघाट हाल्ट की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने संबंधी कई ङ्क्षबदुओं पर जीएम से वार्ता हुई है।
Nov 29 2020 (08:51) अयोध्या रेलवे स्टेशन पर रूक सकेंगें एक लाख यात्री, अब स्टेशन पर होंगे पांच प्लेटफार्म (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
24552 views

News Entry# 426454  Blog Entry# 4794718   
  Past Edits
Nov 29 2020 (08:51)
Station Tag: Ramghat Halt/RMBG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 29 2020 (08:51)
Station Tag: Ayodhya Junction/AY added by Anupam Enosh Sarkar/401739
अयोध्या। धर्मनगरी अयोध्या को भगवान श्रीराम की मर्यादा के अनुरूप सजाने-संवारने का काम तेज हो गया है। राममंदिर निर्माण शुरू होने के बाद पूरे विश्व के लोग अयोध्या आने को बेताब हैं, इसको गंभीरता से लेते हुए रेलवे ने भी काम शुरू कर दिया है। अयोध्या में राममंदिर के लुक में ही आधुनिक सुविधाओं से युक्त स्टेशन का निर्माण चल रहा है। नए स्टेशन पर एक साथ एक लाख से अधिक श्रद्घालु व यात्री ठहर सकेंगे। यात्रियों की संख्या में इजाफा होने व रेलगाड़ियों के फेरे बढ़ने के अनुमान के बाद अब अयोध्या रेलवे स्टेशन में पांच प्लेटफार्म बनेंगे। इस काम को जून 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।अयोध्या की गरिमा के अनुरूप अयोध्या स्टेशन को भव्य स्वरूप प्रदान करने का काम जोरों पर चल रहा है। 104 करोड़ रुपये की लागत से नए स्टेशन का लगभग 60 फीसदी काम पूरा हो चुका है।
नया
...
more...
स्टेशन पांच प्लेटफार्म का होगा तो साफ-सफाई, पेयजल सहित अन्य आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित भी होगा। 117000 स्क्वायर मीटर के क्षेत्रफल में नए स्टेशन का निर्माण चल रहा है जहां एक साथ एक लाख श्रद्घालु ठहर सकेंगे। पूरे स्टेशन परिसर को इस तरह सजाया जाएगा कि यहां उतरते ही श्रीराम जन्मभूमि में प्रवेश करने का अहसास हो जाए। मंदिर मॉडल की तरह स्टेशन परिसर को भव्यता प्रदान की जा रही है। स्टेशन परिसर में रामायण के प्रसंगों का भी अंकन किया जाएगा। स्टेशन के कर्मियों के लिए 24 स्टाफ क्वार्टर का भी निर्माण कराया जा रहा है। ये आवास टाइप टू और टाइप थ्री के होंगे। इनमें से अधिकांश क्वार्टर बनकर तैयार हो चुके हैं। नए स्टेशन का स्ट्रक्चर भी तैयार है। स्टेशन परिसर में विशाल पार्किंग की भी व्यवस्था की जा रही है। जानकारी के अनुसार स्टेशन परिसर में विकसित पार्किंग स्थल पर 88 दोपहिया, 28 ऑटो, 124 टैक्सी व आठ बसें एक साथ खड़ी हो सकेंगी। नए स्टेशन का निर्माण कार्य राइ्टस संस्था कर रही है। जून 2021 तक स्टेशन का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य है।
एस्केलेटर व लिफ्ट की भी होंगी सुविधाएं
मंदिर मॉडल की तरह विकसित हो रहे रामनगरी के नए स्टेशन में एस्केलेटर व लिफ्ट की भी सुविधा होगी। जिसका सबसे ज्यादा फायदा बुजुर्ग यात्रियों व बच्चों को होगा। इस तरह से उन्हें एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। इसके लिए चार एस्केलेटर व छह लिफ्ट लगाईं जाएंगी। एक साथ 24 यात्री इसका लाभ उठा सकेंगे। स्टेशन परिसर में रोशनी के पर्याप्त इंतजाम होंगे। इसके लिए 50 किलोवाट का सोलर प्लांट भी लगाने की तैयारी है। साथ ही 11 केवीए का विद्युत सब स्टेशन भी बनाया जा रहा है। 320 किलोवाट के तीन डीजी सेट भी लगाए जा रहे हैं।
शीघ्र उत्तर रेलवे में समायोजित होगा रामघाट हाल्ट
अयोध्या। रामनगरी का विकास राजाराम की प्रतिष्ठा के अनुरूप ही किया जा रहा है। इसी मर्यादा को ध्यान में रखते हुए अयोध्या का नया रेलवे स्टेशन राममंदिर के लुक में अयोध्या की भव्यता बढ़ाएगा। सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि पूर्व में रेलवे स्टेशन के विस्तार की योजना 80 करोड़ की थी जो अब बढ़कर 104 करोड़ हो गयी है। जिसमें से करीब तीस करोड़ स्वीकृत भी हो चुके हैं, जिन पर काम चल रहा है। शीघ्र ही शेष धनराशि भी स्वीकृति हो जाएगी। बताया कि रामघाट हाल्ट स्टेशन को भी उत्तर रेलवे में समायोजित कर विकसित करने की योजना है। सांसद का कहना है कि वह इसकी पैरवी में लगे हैं जिससे रेलवे के अगले वित्तीय वर्ष के बजट में प्रस्ताव शामिल हो जाए। बजट में आने के बाद कार्य स्वाभाविक रूप से होता रहेगा।

Rail News
17422 views
Dec 01 2020 (18:45)
sanguinsaurabh   21 blog posts
Re# 4794718-1            Tags   Past Edits
bahut achcha 5 platform banenge to Ayodhya station bhi mankapur ki barabari kar lega mankapur station per bhi panch platform hai gosaiganj mein bhi panch platform ban rahe hain.
Nov 09 2020 (23:38) रेल परियोजनाओं को गति प्रदान करने के लिए आएंगे जीएम (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
22308 views

News Entry# 424398  Blog Entry# 4773119   
  Past Edits
Nov 09 2020 (23:42)
Station Tag: Ramghat Halt/RMBG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
अयोध्या : राम मंदिर के साथ ही रामनगरी में रेल विकास की परियोजनाएं भी तेजी से आकार ले रही हैं। श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए रेलवे अपनी सेवाओं में विस्तार कर रहा है। केंद्र सरकार की प्राथमिकता में शामिल होने की वजह से योजनाओं को शीघ्र पूरा करने को लेकर अधिकारियों में तत्परता साफ झलक रही है। गत दिनों में मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने अधिकारियों की टीम के साथ अयोध्या-फैजाबाद जंक्शन का निरीक्षण कर योजनाओं की प्रगति देखी। सांसद लल्लू सिंह के साथ भी उन्होंने बैठक कर योजना पर चर्चा की। अब उत्तर रेलवे के शीर्ष अधिकारियों का दल अयोध्या आ रहा है। महाप्रबंधक उत्तर रेलवे आशुतोष गंगल रेल परियोजनाओं को गति प्रदान करने के लिए यहां आ रहे हैं। आगामी 26 नवंबर को उनका यहां आगमन प्रस्तावित है।
...
more...
अयोध्या-फैजाबाद जंक्शन के पुनर्विकास के साथ ही दोहरीकरण, विद्युतीकरण सहित रामघाट हाल्ट को पूर्ण स्टेशन का दर्जा देने सहित कई बड़ी योजनाओं पर रेलवे कार्य कर रहा है। परियोजनाओं को लेकर केंद्र सरकार की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दो माह के भीतर मंडलीय अधिकारी यहां दो बार निरीक्षण के लिए आ चुके हैं और अब खुद महाप्रबंधक समीक्षा के लिए आ रहे हैं। महाप्रबंधक बनने के बाद गंगल पहली बार रामनगरी आ रहे हैं। रेल अधिकारियों के इन ताबड़तोड़ दौरों को गत दिनों सांसद की रेलवे बोर्ड के अधिकारियों के साथ हुई मुलाकात से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। जीएम के आगमन को लेकर स्थानीय स्तर पर तैयारियां तेज हो गई हैं। एक रेल अधिकारी की मानें तो फैजाबाद जंक्शन के पुनर्विकास को लेकर आर्किटेक्ट की मदद से ले-आउट तैयार कराया जा रहा है। ले-आउट बनने के बाद पहले रेलवे के मंडलीय अभियंताओं को दिया जाएगा, जिसकी डीआरएम समीक्षा करेंगे।
Page#    Showing 1 to 6 of 6 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy