Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Gatimaan Express: Raftaar meri Pehchaan - Sajid Akhtar

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Oct 28 19:45:26 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
no description available
Entry# 4620946-0

NPJE/Nichitpur (2 PFs)
نیچیت پور     नीचीतपुर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Nichitpur Station Rd, Katras, Dist :- Dhanbad, Pin - 828113
State: Jharkhand

Elevation: 224 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Dhanbad

No Recent News for NPJE/Nichitpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 19
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 50 News Items  next>>
यूथ फोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने कहा कि क्षेत्र दौरा के क्रम में जनहित से जुड़ी कई समस्याएं हैं। इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। अधिकतर समस्याएं रेलवे से संबंधित हैं। रेलवे ने समस्या के समाधान के लिए कभी भी गंभीरता नहीं दिखाई।
जागरण संवाददाता, धनबाद। निचितपुर रेलवे हॉल्ट कतरास में यूथ फोर्स का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू हो गया। विभिन्न मांगों को लेकर रेलवे के खिलाफ यूथ फोर्स का यह प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शन के बाद यूथ फोर्स की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर मंडल रेल प्रबंधक, पूर्व मध्य रेलवे धनबाद, उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, रेल पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, रेल महाप्रबंधक हाजीपुर, रेल मंत्री भारत सरकार, मुख्यमंत्री को ईमेल और ट्विटर के माध्यम
...
more...
से पत्र प्रेषित किया जाएगा। यूथ फोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने कहा कि क्षेत्र दौरा के क्रम में जनहित से जुड़ी कई समस्याएं हैं। इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। अधिकतर समस्याएं रेलवे से संबंधित हैं। रेलवे ने समस्या के समाधान के लिए कभी भी गंभीरता नहीं दिखाई।
यूथ फोर्स की प्रमुख मांगें
धनबाद-गोमो रेलखंड में निचीतपुर हॉल्ट है। श्यामडीह-तोपचांची मुख्य सड़क से निचीतपुर हॉल्ट को जोड़ने वाली सड़क जर्जर स्थिति है। जिसके कारण यात्रियों को आवागमन करने में काफी परेशानी होती है। हमेशा दुर्घटना होते रहती है। सड़क का तत्काल जीर्णोद्धार की जाए। गोमो-खेसमी मुख्य सड़क से स्टेशन को जोड़ने वाली सड़क सिकलाइन के पास काफी जर्जर स्थिति में है। आए दिन हादसा होते रहते हैं। इसका तत्काल जीर्णोद्धार हो। धनबाद-सिंदरी डाउन पैसेंजर (03601), सिंदरी डाउन - धनबाद पैसेंजर (03327), धनबाद-सिंदरी डाउन पैसेंजर (03328), सिंदरी डाउन धनबाद पैसेंजर (03602) का नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेशन गोमो तक संचालन तत्काल किया जाए। धनबाद-गया इंटरसिटी एवं गंगा-दामोदर एक्सप्रेस का ठहराव निचीतपुर हॉल्ट में की जाए। निचीतपुर हॉल्ट में शौचालय एवं स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की जाए। निचीतपुर हॉल्ट को स्टेशन का दर्जा दी जाए। कतरास-तोपचांची मुख्य सड़क पर अवस्थित ओवर ब्रिज में जलजमाव हो रहा है। इसका तत्काल मरम्मत की जाए।
Sep 18 (11:33) Dhanbad: निचीतपुर हॉल्ट को मिले स्टेशन का दर्जा, गंगा दामोदर और धनबाद-गया इंटरसिटी का भी हो ठहराव (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
9221 views

News Entry# 465106  Blog Entry# 5069033   
  Past Edits
Sep 18 2021 (11:33)
Station Tag: Hajipur Junction/HJP added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 18 2021 (11:33)
Station Tag: Nichitpur/NPJE added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 18 2021 (11:33)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
यूथ फ़ोर्स विभिन्न मांगों को लेकर मंडल रेल प्रबंध पूर्व मध्य रेलवे धनबाद उपायुक्त वरीय पुलिस अधीक्षक रेल पुलिस अधीक्षक अनुमंडल पदाधिकारी रेल महाप्रबंधक हाजीपुर रेल मंत्री भारत सरकार मुख्यमंत्री को जनहित में विभिन्न मांगों को लेकर 22 को एक दिवसीय धरना देते हुए पत्र प्रेषित करेगा
जागरण संवाददाता, धनबाद: यूथ फ़ोर्स विभिन्न मांगों को लेकर मंडल रेल प्रबंध, पूर्व मध्य रेलवे धनबाद, उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, रेल पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, रेल महाप्रबंधक हाजीपुर, रेल मंत्री भारत सरकार, मुख्यमंत्री को जनहित में विभिन्न मांगों को लेकर 22 को एक दिवसीय धरना देते हुए ईमेल और ट्विटर के माध्यम से पत्र प्रेषित करेगा। यूथ फ़ोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने कहा कि क्षेत्र दौरा के क्रम में जनहित से जुड़ी
...
more...
कई समस्याएं यूथ फोर्स जो लोगों के जरिए मिलीं। सभी विषय रेल विभाग से संबंधित है। समय-समय पर संबंधित समस्याओं पर विभाग का ध्यान इंटरनेट मीडिया, प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से आकृष्ट करने का प्रयास किया गया है। दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि रेल विभाग ने समस्या के समाधान के लिए कभी भी गंभीरता नहीं दिखाई। विषय की गंभीरता को देखते हुए 22 को सुबह 11 बजे से यूथ फोर्स के बैनर तले मांगों को लेकर निचीतपुर हॉल्ट के समक्ष एक दिवसीय धरना जनहित में दिया जाएगा। धरना पूरी तरह से लोकतांत्रिक एवं कोविड-19 गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए शांतिपूर्ण ढंग से होगा। इसके बावजूद भी विधि-व्यवस्था से संबंधित किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो इसकी सारी जवाबदेही रेल विभाग के संबंधित अधिकारियों की होगी।
श्यामडीह-तोपचांची मुख्य सड़क से निचीतपुर हॉल्ट को जोड़ने वाली सड़क जर्जर
- धनबाद-गोमो रेलखंड में निचीतपुर हॉल्ट है। श्यामडीह-तोपचांची मुख्य सड़क से निचीतपुर हॉल्ट को जोड़ने वाली सड़क जर्जर स्थिति है। जिसके कारण यात्रियों को आवागमन करने में काफी परेशानी होती है। हमेशा दुर्घटना होते रहती है। सड़क का तत्काल जीर्णोद्धार की जाए।
- गोमो-खेसमी मुख्य सड़क से स्टेशन को जोड़ने वाली सड़क सिकलाइन के पास काफी जर्जर स्थिति में है। आए दिन हादसा होते रहते हैं। इसका तत्काल जीर्णोद्धार हो।
- धनबाद-सिंदरी डाउन पैसेंजर (03601), सिंदरी डाउन - धनबाद पैसेंजर (03327), धनबाद-सिंदरी डाउन पैसेंजर (03328), सिंदरी डाउन धनबाद पैसेंजर (03602) का नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेशन गोमो तक संचालन तत्काल किया जाए।
- धनबाद-गया इंटरसिटी एवं गंगा-दामोदर एक्सप्रेस का ठहराव निचीतपुर हॉल्ट में की जाए।
- निचीतपुर हॉल्ट में शौचालय एवं स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की जाए।
- निचीतपुर हॉल्ट को स्टेशन का दर्जा दी जाए।
- कतरास-तोपचांची मुख्य सड़क पर अवस्थित ओवर ब्रिज में जलजमाव हो रहा है। इसका तत्काल मरम्मत की जाए।
कुछ महीने पहले जहां गोमो में सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार के इस्तेमाल किए जा रहे निर्माण सामग्री में गड़बड़ी का मामला उठा था वहीं अब निचितपुर में रेलवे ब्रिज की सड़क निर्माण में कंस्ट्रक्शन मैटेरियल में गड़बड़ी की शिकायत मिलने लगी है।
जागरण संवाददाता, धनबाद : कुछ महीने पहले जहां गोमो में सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार के इस्तेमाल किए जा रहे निर्माण सामग्री में गड़बड़ी का मामला उठा था वहीं अब निचितपुर में रेलवे ब्रिज की सड़क निर्माण में कंस्ट्रक्शन मैटेरियल में गड़बड़ी की शिकायत मिलने लगी है। रेलवे ब्रिज की सड़क मेंटेनेंस में उपयोग में लाए जा रहे हैं निर्माण सामग्री की तस्वीरें टि्वटर पर वायरल हो रही है। मामला धनबाद रेल मंडल से जुड़ा है और इसकी
...
more...
शिकायत डीआरएम तक पहुंच गई है।
जाने पूरा वाकया
निचितपुर हाल्ट के पास रेलवे ब्रिज की हालत काफी जर्जर है। बारिश ने इस सड़क की सूरत और बिगाड़ दी है। लगातार मिल रही शिकायत के बाद रेलवे इस ब्रिज के ऊपर से गुजरी सड़क की मरम्मत करा रही है। ठेकेदार के जिम में सौंपे गए सड़क मेंटेनेंस के काम में उपयोग में लाए जा रहे कंस्ट्रक्शन मैटेरियल में अनियमितता बरती जा रही है। इसकी शिकायत सूरज कुमार सिंह ने ट्विटर पर की है। सूरज ने सड़क निर्माण से जुड़ी तस्वीरें भी शेयर की है। लिखा है कि रेलवे ब्रिज में ऑर्डिनरी रिपेयरिंग का काम किया जा रहा है। मगर इस काम में उपयोग में लाया जा रहा मटेरियल में गड़बड़ी है। मेटल के जगह पर ईंट की बजरी मसाले का इस्तेमाल हो रहा है।
सीमेंट सिर्फ नाम मात्र दिया जा रहा है। यानी कुल मिलाकर मेंटेनेंस के काम में गड़बड़ी हो रही है।
इससे पहले गोमो में भी निर्माण सामग्री घोटाले को लेकर हंगामे की स्थिति हो गई थी। स्थानीय लोगों के साथ साथ आसपास रहने वाले रेलवे कर्मचारियों ने भी सड़क निर्माण के लिए उपयोग में लाए जाने वाले कंस्ट्रक्शन मैटेरियल को लेकर सवाल उठाए थे। हालांकि रेलवे ने कंस्ट्रक्शन मैटेरियल की जांच कराई थी और उनके सही होने का दावा भी किया था। इस बार निचितपुर हाल्ट में सड़क निर्माण को लेकर घपले की शिकायत मिल रही मिली है। डीआरएम आशीष बंसल ने ट्विटर पर मिली शिकायत को इंजीनियरिंग विभाग के मुखिया को फॉरवर्ड कर दिया है।
Jun 24 (15:29) एक घंटे बाद गुजरनेवाली थी Rajdhani Express, निचितपुर में 12 फिस प्लेट थे खुले; धनबाद-गया रेल खंड पर टला बड़ा हादसा (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
13741 views

News Entry# 457094  Blog Entry# 4994036   
  Past Edits
Jun 24 2021 (15:29)
Station Tag: Nichitpur/NPJE added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 24 2021 (15:29)
Station Tag: Katrasgarh/KTH added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 24 2021 (15:29)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
धनबाद से आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर केएम ङ्क्षसह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। छानबीन के दौरान बगल झाड़ी में फिस प्लेट मिला। रेल कर्मियों ने सभी फिस प्लेट को लाइन में लगाया। एक घंटे में लाइन दुरुस्त किया गया। अपराधी फिस प्लेट नहीं ले जा सके।
धनबाद/ कतरास, जेएनएन। धनबाद- गया रेल खंड पर निचितपुर हाल्ट से मतारी की ओर करीब एक किलोमीटर दूर रात में अपराधियों ने रेल पटरी का 12 फिस प्लेट खोल दिया था। सुबह करीब पांच बजे की-मैन जब लाइन का निरीक्षण करने निकला तो फिस प्लेट खुले हुए थे। अप लाइन में 8 जोड़ा व डाउन लाइन में 4 जोड़ा फिस प्लेट गायब था। करीब एक घंटे बाद नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी के गुजरने का समय
...
more...
था। इसकी तत्काल सूचना उसने कंट्रोल को दी। राजधानी को धीमी गति से पार कराया गया। अगर की-मैन ने कंट्रोल को सूचना न दी होती तो बड़ी घटना घट सकती थी।
ट्रैक की मरम्मत करते रेलकर्मी
एक घंट में मरम्मत की गई लाइन
बुधवार तड़के सूचना मिलने के बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन गोमो से पीडब्लूआई शैलेंद्र कुमार व पीडब्लूआई आनंद गोपाल चंद्रा सहयोगियों के साथ निचितपुर पहुंचे। धनबाद से आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर केएम सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। छानबीन के दौरान बगल झाड़ी में फिस प्लेट मिला। रेल कर्मियों ने सभी फिस प्लेट को लाइन में लगाया। एक घंटे में लाइन दुरुस्त किया गया। अपराधी फिस प्लेट नहीं ले जा सके। की मैन को आते देख अपराधी भाग निकले। इस मामले में लोहा चोरों का हाथ है या अन्य का इसकी जांच की जा रही है।
आरपीएफ ने शुरू की मामले की जांच
पीडब्लूआई शैलेंद्र कुमार ने कहा कि इससे रेल परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा। सब इंस्पेक्टर केएम सिंह ने कहा कि सभी फिस वहीं झाड़ी से बरामद हुआ। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद ही कहा जा सकता है कि फिस प्लेट खोलने की पीछे अपराधियों की क्या मंशा थी ? रेल दुर्घटना की साजिश या फिस प्लेट की चोरी।
Feb 17 (14:03) 10 मिनट में लबालब हो जाएगी धनबाद में खड़ी ट्रेन, बड़े रेलवे स्टेशनों के तर्ज पर धनबाद में भी लगा क्विक वाटरिंग सिस्टम (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
22859 views

News Entry# 439559  Blog Entry# 4880017   
  Past Edits
Feb 17 2021 (16:35)
Station Tag: Pathardih Junction/PEH added by Saurabh®/1294142

Feb 17 2021 (16:35)
Station Tag: Nichitpur/NPJE added by Saurabh®/1294142
धनबाद, जेएनएन : एक एसएमएस और 10 मिनट में 24 कोच की पूरी ट्रेन लबालब। जी हां , बड़े रेलवे स्टेशनों के तर्ज पर धनबाद में भी क्विक वाटरिंग सिस्टम की शुरुआत हो गई। बुधवार को धनबाद दौरे पर आये पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने इसका उद्घाटन किया। इसके बाद धनबाद से निचितपुर गए। निचितपुर में चल रहे सिग्नलिंग सिस्टम के अपग्रेडेशन के लिए बने रिले रूम और पैनल रूम को देखा। प्रधानखंता से पाथरडीह सेक्शन का स्पीड ट्रायल किया। पाथरडीह में यार्ड रिमॉडलिंग की प्रगति देखी। वहां बन रहे प्लेटफॉर्म, पैनल इंटरलाकिंग और नई रेल लाइन को लेकर अब हुए काम की प्रगति की जानकारी ली। उनके साथ डीआरएम आशीष बंसल, सीनियर डीसीएम अखिलेश पांडेय, सीनियर डीएसटीई अजित कुमार समेत अन्य शामिल हैं। 
 पूरे
...
more...
दिन रहेंगे धनबाद में 
रेल जीएम आज दिनभर धनबाद में रहेंगे। पाथरडीह से लौटकर धनबाद कोचिंग डिपो जाएंगे।  कोचिंग डिपो में ट्रेन कोच कैंटीन, पहिया मेंटेनेंस प्लांट, कर्मचारी पार्क और इको फ्रेंडली तालाब का उद्घाटन करेंगे आरपीएसएफ के नए बैरक की भी शुरुआत करेंगे। शाम में सांसद और विधायकों के साथ उनकी बैठक भी है। गुरुवार की सुबह कोडरमा से बरकाकाना व रांची के बीच बिछ रही नई रेल लाइन का निरीक्षण करने जाएंगे।

Rail News
18624 views
Feb 17 (16:00)
arunjoshi028   2408 blog posts
Re# 4880017-1            Tags   Past Edits
बड़का खाना रांची लाइन को जीएम देखकर उम्मीद तो कर रहे हैं जल्दी ही कंप्लीट करवा देंगे

18396 views
Feb 17 (16:11)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   26495 blog posts
Re# 4880017-2            Tags   Past Edits
uska already 1 saal ho gaya deadline paar hue pata nahi worker nahi mil raha ya budget nahi mil raha

16185 views
Feb 17 (17:42)
arunjoshi028   2408 blog posts
Re# 4880017-3            Tags   Past Edits
पिंक बुक में इस साल भी है एलोट हुआ है रुपया प्रॉब्लम नहीं है जो मेरी जानकारी है पुल और पहाड़ काटकर जो लाइन बन रही है उसमें टेक्निकल प्रॉब्लम है इसके लिए मैंने राज्यसभा सांसद को पत्र लिखा था प्रॉब्लम सॉल्व करवाएं
Page#    Showing 1 to 20 of 50 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy