Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Bhor Ghat section - ये ना ही है जन्नत, ना ही इधर है कोई पर्वत, यह जगह है हर एक Railfan का जो सबकी पूरी करे मन्नत - Sahil Khandare

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sat Aug 20 10:13:26 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

BQR/Bhilai Nagar (5 PFs)
     भिलाई नगर

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
Bhilai Nagar RLY Station, Near Maharana Pratap Square, Garage Rd, Sector 7, Bhilai - 490006
State: Chhattisgarh

Elevation: 297 m above sea level
Zone: SECR/South East Central   Division: Raipur

No Recent News for BQR/Bhilai Nagar
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 30
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 3.7/5 (26 votes)
cleanliness - excellent (4)
porters/escalators - poor (2)
food - poor (3)
transportation - average (4)
lodging - good (2)
railfanning - excellent (4)
sightseeing - good (3)
safety - excellent (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 18 of 18 News Items  
भिलाई का सुपेला रेलवे क्रॉसिंग मंगलवार 16 अगस्त की सुबह से पूरी तरह बंद कर दिया गया है। यहां अंडर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जेसीबी और पोकलेन मशीन खोदाई के लिए लगा दी गई हैं। इसके चलते लोगों को अब प्रियदर्शनी परिसर अंडर ब्रिज या चंद्रा मौर्या अंडरब्रिज से आना जाना करना पड़ रहा है।
भास्कर की टीम ने यहां जब लोगों से बात की तो उन्होंने कहा कि सुपेला रेलवे फाटक सेक्टर एरिया को आकाश गंगा सुपेला मार्केट से जोड़ने वाला मुख्य मार्ग था। बारिश के चलते प्रियदर्शनी परिसर अंडर ब्रिज और चंद्रा मौर्या अंडर ब्रिज पानी से भर जाते हैं। ऐसे में यहीं से लोग आना-जाना करते हैं। बारिश के दिनों में अचानक इसे बंद
...
more...
करने से लोगों को काफी परेशानी होगी। सेक्टर एरिया से सामान खरीदने आकाश गंगा पहुंची सेक्टर 4 निवासी रेखा रूपवती ने कहा कि उनका अस्पताल या सामान खरीदी करने के लिए यहां आना होता है। आज आई तो पता चला कि फाटक को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इससे लोगों को काफी परेशानी होगी। शासन प्रशासन को लोगों ध्यान देना था। इसे बारिश के बाद बंद करते तो अधिक अच्छा रहता।
फाटक बंद होने से मार्केट भी होगा प्रभावित
सुपेला के व्यापारी नरेश कुमार गोयल का कहना है कि फाटक बंद होने से व्यापार भी प्रभावित होगा। अंडर ब्रिज बारिश में भरे होते हैं। इससे लोग अब इधर कम आएंगे। इससे आकाश गंगा और सुपेला मार्केट का व्यापारी काफी प्रभावित होगा।
टाउनशिप जाने के लिए 6 वैकल्पिक मार्ग
प्रशासन का कहना है कि रेलवे फाटक अंडर ब्रिज निर्माण के चलते बंद किया गया है। सेक्टर एरिया में जाने के लिए एक दो किलोमीटर की दूरी में 6 वैकल्पिक मार्ग खुले हुए हैं। लोग नेहरू नगर अंडर ब्रिज, ओवर ब्रिज, प्रियदर्शनी परिसर अंडर ब्रिज, चंद्रा मौर्या अंडरब्रिज, पावर हाउस अंडर ब्रिज और ओवर ब्रिज के माध्यम से इस पार से उस पार आना-जाना कर सकते हैं। हां उन्हें थोड़ा घूमकर जाना पड़ेगा, लेकिन यह डिस्टेंस इतना नहीं लोगों को कोई बड़ी परेशानी होगी।बारिश में भर जाते हैं सभी अंडरब्रिज
बारिश के दिनों में रेलवे क्रॉसिंग बंद करने से लोगों को आवागमन में परेशानी बढ़ जाएगी। इसका सबसे बड़ा कारण बारिश होते ही अंडरब्रिज का भर जाना है। इनके भरने से ये पूरी तरह बंद हो जाते हैं। यदि ऐसा हुआ तो लोगों को कई किलोमीटर घूमकर नेहरू नगर और पावर हाउस ओवर ब्रिज से ही आना जाना करना पड़ेगा। इससे यहां वाहनों का दबाव काफी अधिक बढ़ जाएगा।
वायशेप में बनेगा अंडरब्रिज
सुपेला में बनने जा रहा अंडर ब्रिज वायशेप में होगा। यह सुपेला की तरफ सीधी तो टाउनशिप की तरफ दो हिस्सों में बंट जाएगा। इसमें एक रास्ता सेक्टर 1 और दूसरा रास्ता सेक्टर 6 गैरेज रोड की तरफ जाएगा। यह अंदर से करीब पांच मीटर हाइट वाला होगा। टाउनशिप की तरफ प्रस्तावित अंडर ब्रिज के दोनों ओर बीएसपी की नर्सरी है। इसमें करीब 214 पेड़ निर्माण से प्रभावित होंगे। इन पेड़ों को काटने के लिए रेलवे ने वन विभाग को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है। बीएसपी ने भी इसके लिए अपनी एनओसी दे दी है।
एक सप्ताह में गुजरते हैं औसतन 12 लाख वाहन
रेलवे ने अंडरब्रिज निर्माण के लिए प्रक्रिया शुरू करने से पहले हाल ही में ट्रैफिक पुलिस ने एक सप्ताह तक यातायात दबाव को लेकर सर्वे कराया था। इसमें दोपहिया वाहनों को छोड़ दें तो एक सप्ताह में करीब 12 लाख चार पहिया एवं भारी वाहन इस रेलवे फाटक से गुजरते हैं। इस तरह हर दिन की बात करें तो यहां से 1 लाख 71 हजार से अधिक वाहन रोज गुजरते हैं।
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
Jul 30 (19:25) Bhilai News : कोयले से लदी मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
SECR/South East Central
0 Followers
3538 views

News Entry# 493698  Blog Entry# 5430909   
  Past Edits
Jul 30 2022 (19:25)
Station Tag: Bhilai/BIA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 30 2022 (19:25)
Station Tag: Bhilai Nagar/BQR added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bhilai Nagar/BQR   Bhilai/BIA  
भिलाई( नईदुनिया प्रतिनिधि )। भिलाई नगर रेलवे स्टेशन में कोयले से लदी खड़ी मालगाड़ी के 1 डिब्बे में आग लग गई सूचना मिलते ही अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा दुर्ग के दमकल वाहन ने रेलवे स्टेशन पहुंच कर मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग को बुझाया।
अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा पुलिस नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह 9:30 बजे के करीब भिलाई नगर रेलवे स्टेशन में कोयले से लदी मालगाड़ी के 1 डिब्बे में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी । दमकल वाहन ने भिलाई नगर रेलवे स्टेशन पहुंच कर देखा कि स्टेशन में खड़ी एक मालगाड़ी के डिब्बे से धुआ निकल रहा है। अग्निशमन कर्मियों ने सावधानी पूर्वक डिब्बे में चढ़कर आग को बुझाया । आग लगने का
...
more...
कारण अभी स्पष्ट नहीं है। आग बुझाने में अग्निशमन कर्मी एफ प्रवीण बारा , नागेश मार्केडेय, धर्मेन्द्र बंजारे, पराग भोसले, रूपेन्द्र देशमुख का योगदान रहा ।
Jun 14 (06:31) मालगाड़ी के वैगन में लगी आग (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
SECR/South East Central
0 Followers
6857 views

News Entry# 489147  Blog Entry# 5377997   
  Past Edits
Jun 14 2022 (06:31)
Station Tag: Bhilai Nagar/BQR added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 14 2022 (06:31)
Station Tag: Durg Junction/DURG added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 14 2022 (06:31)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 14 2022 (06:31)
Station Tag: Bhilai/BIA added by Adittyaa Sharma/1421836
भिलाई। रायपुर से दुर्ग की ओ जा रही मालगाड़ी के एक वैगन में आग लग गई थी। घटना रविवार सोमवार की दरमियानी रात को भिलाई नगर रेलवे स्टेशन के पास हुई।
जानकारी लगने पर भिलाई नगर रेलवे स्टेशन के यार्ड में उक्त मालगाड़ी को रोक कर अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा दुर्ग की मदद से आग पर काबू पाया गया।
मालगाड़ी में कोयला भरा हुआ था। बताया जा रहा है कि कुम्हारी के पास से हल्का धुआं उठने लगा था और पावर हाउस पहुंचते तक तेज धुआं निकलने लगा। इस पर चालक
...
more...
दल ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी। रेलवे स्टेशन प्रबंधन ने अग्निशमन दल को सूचना दी। रेलवे स्टेशन में मालगाड़ी पंहुचते ही अग्निशमन सेवा की टीम ने आग पर काबू पाया। आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।
Jun 13 (13:10) कोयले से भरी मालगाड़ी में लगी आग:भिलाई नगर रेलवे स्टेशन में ट्रेन रोककर बुझाई गई आग (www.bhaskar.com)
Other News
SECR/South East Central
0 Followers
8070 views

News Entry# 489092  Blog Entry# 5377272   
  Past Edits
Jun 13 2022 (13:10)
Station Tag: Bhilai Nagar/BQR added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Jun 13 2022 (13:10)
Station Tag: Nagpur Junction/NGP added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Jun 13 2022 (13:10)
Station Tag: Korba/KRBA added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
कोरबा माइंस से कोयल लोड करके नागपुर की तरफ जा रही मालगाड़ी की एक बोगी में आग लग गई। बोगी से धुंआ निकलता देख भिलाई नगर रेलवे स्टेशन मास्टर ने ट्रेन को वहीं रोका। इसके बाद आरपीएफ व दुर्ग फायर ब्रिगेड को इसकी जनाकरी दी गई। फायर ब्रिगेड तुरंत भिलाई नगर रेलवे स्टेशन पहुंची और आग को बुझाया गया।
दुर्ग आरपीएफ से मिली जानकारी के उन्हें भिलाई नगर स्टेशन मास्टर ने मालगाड़ी में आग लगने की जानकारी दी थी। इसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड कंट्रोल को सूचना दी गई। मालगाड़ी रात 9.55 मिनट पर भिलाई नगर रेलवे स्टेशन पहुंची। जांच करने पर पता चला कि 58 बोगी की मालगाड़ी में इंजन की तरफ से 14वीं बोगी में आग लगी है। फायर ब्रिगेड
...
more...
की टीम ने बिना देरी किए आग बुझाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और यह ऑपरेशन सफल रहा। दमकल कर्मियों ने लगभग 50 मिनट में 10.47 मिनट पर आग पर काबू पा लिया। एक घंटे रुकने के बाद 12.15 रात ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया। बताया जा रहा है कि आग कोरबा में कोयला लोड करते समय से ही लगी है। मामले की जांच की जा रही है।
May 25 (07:56) रेलवे मैनेजर के हाउसिंग बोर्ड निवास में चोरों का धावा (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
SECR/South East Central
0 Followers
6317 views

News Entry# 487191  Blog Entry# 5356085   
  Past Edits
May 25 2022 (07:56)
Station Tag: Ujjain Junction/UJN added by Adittyaa Sharma/1421836

May 25 2022 (07:56)
Station Tag: Bhilai Nagar/BQR added by Adittyaa Sharma/1421836
भिलाई नगर। महाकालेश्वर उज्जैन दर्शन करने गए भारतीय रेलवे में ट्रेन मैनेजर के हाउसिंग बोर्ड के एकता चौक स्थित निवास का ताला तोड़ अज्ञात चोर लाखों के जेवरात और 70 हजार नगद पार कर दिया। उज्जैन से लौटने के बाद पीड़ित ने जामुल पुलिस को सूचना दी है। अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना की जा रही है।
पुलिस ने बताया कि कैलाश नगर एकता चौक निवासी दिनेश चंद्र पाण्डेय भारतीय रेल्वे में ट्रेन मैनेजर हैं। वो 18 मई की शाम परिवार के साथ उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर दर्शन करने निकले थे। बीती रात वापस लौटने पर घर का चैनल गेट एवं सभी दरवाजे का ताला टूटा था। आलमारी के भी ताले टूटे
...
more...
और कपड़े बिखरे हुए थे।
आलमारी में रखे जेवरात में 2 तोले का हार, झुमका आधा तोला, सोने का मांग टीका आधा तोला, सोने की अंगूठी दो ग्राम, नथ लगभग एक ग्राम, दो नग सोने की चूड़ी छह ग्राम, सोने लाकेट दो ग्राम, चांदी की करधन आधा किलो, पायल चांदी की दो जोड़ी लगभग 40 ग्राम, ब्रेसलेट आठ नग लगभग 40 ग्राम एवं नगदी 70 हजार रुपये नहीं था। कोई अज्ञात चोर घर के दरवाजे में लगे ताले को तोड़कर जेवरात और नगद रकम चोरी कर ले गया।
Page#    Showing 1 to 18 of 18 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy