Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

NZM-Kota Jan Shatabdi: एवरेज स्पीड में नंबर वन, जिसमें नहीं है सवारियों का टोटा, यह है आपणी जनशताब्दी From कोटा - Madan Mohan Meena

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Oct 27 22:01:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

KMME/Kumardubi (2 PFs)
কুমারডুবি | کوماردھوبی     कुमारधुबी

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
grand trunk road, kumardubi, near Maithan, Dhanbad - 828203(06540-222077)
State: Jharkhand

Elevation: 135 m above sea level
Zone: ER/Eastern   Division: Asansol

No Recent News for KMME/Kumardubi
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 53
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 1.6/5 (24 votes)
cleanliness - average (3)
porters/escalators - poor (3)
food - poor (3)
transportation - poor (3)
lodging - poor (3)
railfanning - average (3)
sightseeing - poor (3)
safety - poor (3)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 32 News Items  next>>
Oct 23 (08:01) मोबाइल से जनरल टिकट बुक होगा पर नहीं जा सकते बंगाल (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
4363 views

News Entry# 468230  Blog Entry# 5101420   
  Past Edits
Oct 23 2021 (08:01)
Station Tag: Kalubathan/KAO added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 23 2021 (08:01)
Station Tag: Thapar Nagar/TNW added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 23 2021 (08:01)
Station Tag: Mugma/MMU added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 23 2021 (08:01)
Station Tag: Kumardubi/KMME added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 23 2021 (08:01)
Station Tag: Asansol Junction/ASN added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 23 2021 (08:01)
Station Tag: Pradhankhunta Junction/PKA added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 23 2021 (08:01)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
धनबाद पैसेंजर ट्रेनें चल रही है। बुकिग काउंटर के साथ-साथ मोबाइल से भी इन ट्रेनों के टिकट उपलब्ध हैं।
धनबाद :
पैसेंजर ट्रेनें चल रही है। बुकिग काउंटर के साथ-साथ मोबाइल से भी इन ट्रेनों के लिए टिकट उपलब्ध हैं। यात्री चाहे तो बगैर किसी परेशानी और भाग-दौड़ के अपने स्मार्ट फोन से आसानी से जनरल टिकट बुक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। पर यह सुविधा सिर्फ धनबाद के आसपास या धनबाद रेल मंडल के अधीन या फिर पूर्व मध्य रेल के दायरे
...
more...
में आने वाले रेलवे स्टेशनों के लिए ही मिलेगी। धनबाद से सटे बंगाल के रेलवे स्टेशनों तक पहुंचने के लिए मोबाइल पर जनरल टिकट नहीं मिलेगा। सिर्फ बंगाल ही नहीं धनबाद जिले के कई रेलवे स्टेशन जो रेल मंडल से बाहर हैं,उनके लिये भी मोबाइल से जनरल टिकट की बुकिग नहीं होगी। धनबाद से प्रधानखंता तक मोबाइल से टिकट बुक कर सकते हैं। उसके बाद छोटा अम्बोना, कालू बथान, थापर नगर , मुगमा और कुमारधुबी जैसे रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए मोबाइल पर जनरल टिकट बुक नहीं होंगे क्योंकि प्रधानखंता के बाद के स्टेशन आसनसोल रेल मंडल के दायरे में आते हैं और आसनसोल पूर्व मध्य रेल की सीमा से बाहर पूर्व रेलवे के क्षेत्र में है। यात्रियों को हो रही परेशानी के जवाब में रेलवे ने बताया है इंटर जोनल यूटीएस टिकट बुकिग की शुरुआत नहीं हुई है। अभी यात्रियों को सिर्फ पूर्व मध्य रेल जोन के अधीन जिन रेलवे स्टेशनों तक पैसेंजर ट्रेन में चल रही हैं। वहीं तक के लिए मोबाइल से जनरल टिकट मिलेगा। इस जोन से बाहर के स्टेशनों के लिए काउंटर से ही टिकट लेना होगा। ---- हाल्ट या आसपास से भी मोबाइल टिकट नहीं मिल रहे रेलवे के हाल्ट या उसके आसपास रहने वाले यात्रियों को भी धनबाद या दूसरे बड़े स्टेशनों पर पहुंचकर या उन स्टेशनों के आसपास से मोबाइल से जनरल टिकट बुक कराना होगा। हाल्ट के आसपास भी मोबाइल से टिकट बुक करने की सुविधा की अब तक शुरुआत नहीं हुई है। अगर किसी यात्री को भूली से धनबाद आना है तो उन्हें मोबाइल से जनरल टिकट बुक करने की अनुमति नहीं मिलेगी।
Sep 14 (07:13) मुगमा स्टेशन के पास अवैध खनन में चाल धंसी, एक की मौत, छह दबे (www.livehindustan.com)
Crime/Accidents
ER/Eastern
0 Followers
2524 views

News Entry# 464767  Blog Entry# 5065770   
  Past Edits
Sep 14 2021 (07:13)
Station Tag: Mugma/MMU added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (07:13)
Station Tag: Kumardubi/KMME added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Kumardubi/KMME   Mugma/MMU  
कुमारधुबी । प्रतिनिधि
ईसीएल मुगमा क्षेत्र में मुगमा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के पास अवैध खनन में चाल धंसने से एक ग्रामीण की मौत हो गयी। वहीं छह से अधिक लोग दब गए। घटना सोमवार सुबह की है। सूचना पर घटनास्थल के पास चपरासी धौड़ा के लोग पहुंचे। सभी को मलबे से बाहर निकाला। जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल थे। एक की मौत मौके पर ही हो गयी थी।
एक भट्ठा संचालक के द्वारा घायल धर्मेन्द्र को कुमारधुबी स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं घायल कृष्णा
...
more...
को धनबाद भेज दिया गया। इधर, आनन-फानन में शव को दफना दिया गया। मृतक की पहचान नहीं हो पायी है। मृतक व दोनों घायल पास के चपरासी धौड़ा के रहनेवाले बताये जाते हैं। सूचना पर घटनास्थल पहुंची निरसा पुलिस ने घटना से साफ इनकार किया है। कहा कि हमलोग ईसीएल द्वारा अवैध मुहानों की भराई कराने में सहयोग करने आये हैं। वहीं बताया जा रहा है कि सुरंगनुमा मुहाना अंदर से रेलवे लाइन तक चला गया है। जिससे रेल हादसा की भी संभावना बढ़ गयी है।
पुलिस को मुहाने की थी जानकारी: निरसा पुलिस द्वारा रविवार को अवैध उत्खनन स्थल की भराई को लेकर माइक से घोषणा करवायी गयी थी। सोमवार को अवैध उत्खनन स्थल की भराई करवानी थी। लेकिन इससे पहले ही सुबह हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि मुगमा स्थित दो भट्ठे में रविवार रात कोयला लिया जा रहा था। पुलिस द्वारा भट्ठे के पास से कोयला चोरों को खदेड़ा भी गया। घटना के बाद दोपहर को सीआईएसएफ द्वारा घटनास्थल की भराई कर दी गयी। अवैध उत्खनन की सूचना स्टेशन रोड मुगमा के लोगों ने आरपीएफ के वरीय पदाधिकारी (बराकर पोस्ट) को भी दी थी।े
Jul 15 (22:15) टिकट मिलने में देरी पर कुमारधुबी स्टेशन में हंगामा (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
10356 views

News Entry# 459281  Blog Entry# 5015462   
  Past Edits
Jul 15 2021 (22:15)
Station Tag: Kumardubi/KMME added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Kumardubi/KMME  
संवाद सहयोगी चिरकुंडा कुमारधुबी स्टेशन पर गुरुवार की सुबह आसनसोल बरेली पैसेंजर के
संवाद सहयोगी, चिरकुंडा : कुमारधुबी स्टेशन पर गुरुवार की सुबह आसनसोल बरेली पैसेंजर के समय में टिकट नहीं मिलने से नाराज यात्रियों ने काफी हंगामा मचाया। हंगामे की वजह से बरेली पैसेंजर 7:16 से 7:25 बजे तक नौ मिनट तक कुमारधुबी स्टेशन पर खड़ी रही। सभी यात्रियों को टिकट मिलने के बाद बरेली पैसेंजर 2:25 बजे कुमारधुबी स्टेशन से खुली।
जानकारी के अनुसार बरेली पैसेंजर का कुमारधुबी स्टेशन पर सुबह 7:16 बजे आसनसोल की ओर से आने
...
more...
का समय है। ट्रेन पकड़ने के लिए दर्जनों यात्री सुबह साढ़े छह बजे से टिकट काउंटर पर लाइन में खड़े थे। सात बजे तक काउंटर की खिड़की नहीं खुलने पर यात्री परेशान होने लगे और हंगामा मचाने लगे। हंगामा सुन जीआरपी व आरपीएफ की पुलिस आ पहुंची। सात बजे के बाद टिकट काउंटर कर्मी कृष्णा कुमार पहुंचे, जबकि उनको सुबह छह बजे आना था। इस बीच एनाउंसमेंट कराया गया कि सभी यात्री को टिकट मिलने के बाद ही ट्रेन यहां से खुलेगी। सभी यात्रियों को टिकट मिलने के बाद 7:25 बजे ट्रेन खुली। कर्मी कृष्णा कुमार का कहना है कि उनकी स्कूटी खराब हो गई थी जिस कारण आने में बिलंब हुआ। पूर्व से ड्यूटी पर मौजूद जितेंद्र सिह का कहना है कि यात्री हल्ला करने लगे। सिस्टम नहीं चलने के कारण वह चले गए। स्टेशन प्रबंधक मनोज कुमार का कहना है कि उनको सुबह 6:30 बजे पता चला कि काउंटर बंद है। ड्यूटी में तैनात जितेंद्र सिंह नहीं है। हालांकि, उनकी ड्यूटी सुबह छह बजे तक थी, लेकिन नियम है कि जब तक रिलीवर नहीं आता तब तक काउंटर नहीं छोड़ सकते हैं। कृष्णा कुमार ड्यूटी पर समय से क्यों नहीं आए इसपर विभागीय जांच होगी। काउंटर के सुपरवाइजर मनोज कुमार से पूछा जाएगा कि जितेंद्र सिंह द्वारा पूर्व में भी ऐसी हरकत की गई है क्या। रेल मंडल अधिकारी को इस संबंध में अवगत कराया गया है। विभागीय अधिकारी तीनों से पूछताछ करेंगे।
बरेली पैसेंजर पकड़ने के लिए दर्जनों यात्री टिकट लेने के लिए टिकट काउंटर पर लाईन में खड़े थे। सात बजे तक काउंटर की खिड़की नहीं खुलने के कारण यात्री परेशान होने लगे और हो हंगामा करने लगे। आरपीएफ ने पहुंचकर यात्रियों को शांत कराया।
जागरण संवाददाता, चिरकुंडा। कुमारधुबी स्टेशन पर गुरूवार की सुबह आसनसोल बरेली पैसेंजर के समय में टिकट नहीं मिलने से नाराज यात्रियों ने काफी हो हंगामा मचाया। बाद में काउंटर कर्मी के आने और जीआरपी व आरपीएफ की उपस्थिती के बाद सभी यात्री को टिकट मिलने पर मामला शांत हुआ। सभी यात्रियों को टिकट मिलने के कुमारधुबी स्टेशन से बरेली पैसेंजर खुली। इस कारण बरेली पैसेंजर नौ मिनट तक 7:16 से 7:25 तक कुमारधुबी स्टेशन पर खड़ी रही।
...
more...

जानकारी के अनुसार बरेली पैसेंजर पकड़ने के लिए दर्जनों यात्री टिकट लेने के लिए टिकट काउंटर पर लाईन में खड़े थे। सात बजे तक काउंटर की खिड़की नहीं खुलने के कारण यात्री परेशान होने लगे और हो हंगामा मचाने लगे। हो हंगामा सुन जीआरपी व आरपीएफ आ पहुंची । सात बजे के बाद टिकट काउंटर कर्मी कृष्णा कुमार पहुंचे। जबकी उनको सुबह छह बजे आना था। एनाउंसमेंट कराया गया कि सभी यात्री को टिकट मिलने के बाद ही ट्रेन यहां से खुलेगी। कर्मी कृष्णा कुमार का कहना है कि उनकी स्कूटी खराब हो गई थी जिस कारण आने मे बिलंब हुआ। वहीं पूर्व से ड्युटी पर मौजूद जितेंद्र सिह का कहना है कि यात्री हो हल्ला करने लगे।। सिस्टम नहीं चलने के कारण हम काउंटर में ताला बंद कर चले गए।
वहीं स्टेशन प्रबंधक मनोज कुमार का कहना है कि उनको सुबह 6:30मे पता चला कि काउंटर बंद है। ड्यूटी मे तैनात जितेन्द्र सिंह नहीं है। हालांकि उनकी ड्यूटी सुबह छह बजे तक थी। लेकिन नियम है कि जबतक रिलिवर नहीं आता तब तक काउंटर नही छोड सकते हैं। कृष्णा कुमार ड्यूटी पर समय से क्यो नही आए इसपर विभागीय स्तर पर जांच होगी। काउंटर के सुपरवाइजर मनोज कुमार से पुछा जाएगा कि जितेन्द्र सिह द्वारा पूर्व में भी ऐसी हरकत की गई है। इस बिषय पर भी जांच पड़ताल होगी। रेल मंडल अधिकारी को इस संबध मे अवगत कराया गया है विभागीय अधिकारी तीनों से पूछताछ करेगे। वहीं यात्रियो के माध्यम से पता चला कि कुछ काउंटर कर्मी ऐसे भी हैं जो बुकिंग काउंटर बंद कर बाहर में बैठे किसी व्यक्ति को चाभी देकर चले जाते हैं
Jun 24 (10:22) अजब-गजब... शताब्दी एक्सप्रेस से महंगा रांची-देवघर इंटरसिटी का सफर, जानें एसी चेयर कार का तुलनात्मक किराया (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
16261 views

News Entry# 457070  Blog Entry# 4993824   
  Past Edits
Jun 24 2021 (10:24)
Station Tag: Howrah Junction/HWH removed by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 24 2021 (10:24)
Station Tag: Baidyanathdham Deoghar/BDME added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 24 2021 (10:24)
Station Tag: Howrah Junction/HWH added by Adittyaa Sharma/1421836
धनबाद से रांची तक सफर के लिए शताब्दी एक्सप्रेस के एसी चेयर कार का किराया 405 रुपये है जबकि देवघर-रांची इंटरसिटी से रांची पहुंचने के लिए 505 रुपये चुकाने होंगे। इतना ही नहीं धनबाद से बोकारो तक शताब्दी एक्सप्रेस के एसी चेयर कार का किराया 270 रुपये ही चुकाना होगा।
धनबाद, जेएनएन। बाबा नगरी देवघर को धनबाद, बोकारो और रांची से जोड़ने वाली रांची-देवघर इंटरसिटी गुरुवार से फिर पटरी पर लौट रही है। देवघर से इस ट्रेन को शुक्रवार से चलाने की घोषणा हुई है। स्पेशल के बहाने रेलवे ने इस ट्रेन के यात्रियों को फिर झटका दे दिया है। रांची-देवघर इंटरसिटी का किराया शताब्दी एक्सप्रेस से भी ज्यादा है। महंगे किराए के कारण ही पिछली बार चली ट्रेन खाली दौड़ रही
...
more...
थी। इस बार भी यात्रियों ने इस ट्रेन से मुंह मोड़ लिया है।
धनबाद से रांची तक सफर के लिए शताब्दी एक्सप्रेस के एसी चेयर कार का किराया 405 रुपये है जबकि देवघर-रांची इंटरसिटी से रांची पहुंचने के लिए 505 रुपये चुकाने होंगे। इतना ही नहीं धनबाद से बोकारो तक शताब्दी एक्सप्रेस के एसी चेयर कार का किराया 270 रुपये ही चुकाना होगा। पर इसी सफर के लिए रांची-देवघर इंटरसिटी का किराया 505 रुपये है।
गोमो और कुमारधुबी का किराया भी 505 रुपये
रांची-देवघर इंटरसिटी के एसी चेयर कार का न्यूनतम किराया ही 505 रुपये तय कर दिया गया है। रांची-देवघर से धनबाद से गोमो या देवघर-रांची इंटरसिटी से धनबाद से कुमारधुबी तक का किराया भी 505 रुपये है।
इस मामले को लेकर वरीय अधिकारियों से बात हुई है। उम्मीद है इसमें संशोधन होगा।
-अखिलेश पांडेय, सीनियर डीसीएम, धनबाद रेल मंडल 
मौर्य और वनांचल एक्सप्रेस से रांची जाना भी महंगा, स्लीपर का किराया दोगुना से ज्यादा
मौर्य एक्सप्रेस और वनांचल एक्सप्रेस से भी धनबाद से रांची जाना महंगा है। स्पेशल बन कर चल रहीं दोनों ट्रेनों में स्लीपर से सेकेंड एसी का किराया दूसरी ट्रेनों की तुलना में दोगुना से भी अधिक है। पर्व-त्योहार गुजरे महीनों हो चुके हैं। पर रेलवे ने किराए में बदलाव नहीं किया है। 
कोरोना काल में वैसे भी आम लोगों की आमदनी प्रभावित हुई है। रेलवे त्योहार स्पेशल ट्रेन के नाम पर किराए में बढ़ोतरी वापस ले।
-पिंटू सिंह, सदस्य, जेडआरयूसीसी, पूर्व मध्य रेल
Page#    Showing 1 to 20 of 32 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy