Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

ಮೈಸೂರು - ವಾರಣಾಸಿ ಎಕ್ಸ್‌ಪ್ರೆಸ್: ಕಾವೇರಿ ಮತ್ತು ಗಂಗಾ ನದಿಗಳ ಸಂಪರ್ಕ ಸೇತುವೆ - Vishwanath Joshi

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Oct 28 07:59:10 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

JIND/Jind Junction (4 PFs)
ਜੀਂਦ ਜੰਕਸ਼ਨ/جيند جنکشن     जींद जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Railway Station Rd, Railway Colony, Jind, PIN 126102
State: Haryana


Zone: NR/Northern   Division: Delhi

No Recent News for JIND/Jind Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 84
Number of Originating Trains: 18
Number of Terminating Trains: 18
Rating: 3.0/5 (68 votes)
cleanliness - good (9)
porters/escalators - average (8)
food - average (9)
transportation - good (9)
lodging - good (8)
railfanning - good (9)
sightseeing - poor (7)
safety - average (9)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 169 News Items  next>>
जागरण संवाददाता, जींद : दिल्ली-बठिडा रेलवे पर जींद-बिशनपुरा स्टेशन के बीच हाईटेंशन तार पर बुधवार देर शाम को पेड़ गिरने से आग लग गई। जिससे रेल सेवा बाधित हुई। दिल्ली की तरफ से आने वाली पैसेंजर ट्रेन जींद जंक्शन पर ढाई घंटे देरी से पहुंची। इससे यात्रियों को दिक्कत हुई। बुधवार को दिनभर हुई बारिश के बाद शाम को जींद-बिशनपुरा रेलवे स्टेशन के बीच हाईटेंशन तार पर अचानक पेड़ गिर गए। जिससे शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। तार पर पेड़ गिरने की सूचना मिलते ही जींद जंक्शन से टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद ट्रैक को बहाल किया। ट्रैक बाधित होने के कारण दिल्ली से जाखल जाने वाली पैसेंजर ट्रेन लगभग ढाई घंटे बाद जींद जंक्शन पर पहुंची। इस ट्रेन को जुलाना से चलाए जाने के बाद बिशनपुरा स्टेशन पर ही घटना स्थल से कुछ दूरी पर खड़े...
more...
रखा। जैसे ही एक तरफ का ट्रैक बहाल हुआ, ट्रेन को निकाला गया। डीजेजे ट्रेन का जींद जंक्शन पर पहुंचने का समय शाम 7:20 बजे का है। लेकिन बिशनपुरा के पास हुई घटना के कारण वह जंक्शन पर 9:30 बजे के बाद पहुंची। इसी तरह जंक्शन पर पंजाब की तरफ से आने वाली गाड़ी सरबत दा भला और उधमपुर-इंदौर एक्सप्रेस को भी काफी देर तक खड़ा रखा गया। जींद जंक्शन स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि जींद-बिशनपुरा के बीच हाईटेंशन तार पर पेड़ गिरे जाने की सूचना मिली थी। किसी भी तरह के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। कुछ ट्रेनों पर प्रभाव जरूर पड़ा था, लेकिन जल्द ही ट्रैक को बहाल कर दिया गया था।
जींद। रेलवे जंक्शन के पास 16 अगस्त को ट्रेन की टक्कर से घायल हुए करीब युवक(20) की वीरवार को पीजीआई रोहतक में उपचार के दौरान मौत हो गई। युवक की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। जीआरपी ने शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है।16 अगस्त को जीआरपी को सूचना मिली थी कि जंक्शन के पास एक युवक ट्रेन की चपेट में आ गया है। घायल युवक को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। जहां वीरवार को युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर बलवंत सिंह ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है। पुलिस मृतक की पहचान करने में जुटी हुई है।
Aug 20 (20:26) 25 अगस्त से शुरू होगा सरबत दा भला स्पैशल एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन होगा शुरू (www.google.com)
0 Followers
16548 views

News Entry# 462415  Blog Entry# 5046496   
  Past Edits
Aug 20 2021 (20:27)
Station Tag: Narwana Junction/NRW added by Manohar/778285

Aug 20 2021 (20:27)
Station Tag: Jind Junction/JIND added by Manohar/778285

Aug 20 2021 (20:27)
Train Tag: Sarbat Da Bhala Express/22479 added by Manohar/778285

Aug 20 2021 (20:27)
Train Tag: Sarbat Da Bhala Express/22480 added by Manohar/778285
जींद। रेलवे ने ट्रेन नंबर 04027-28 सरबत दा भला स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन को 25 अगस्त से सप्ताह में पांच दिन चलाने का निर्णय लिया। बाकी के दो दिन यही ट्रेन दूसरे नंबर और नाम से चलेगी, जिसका परिचालन 27 अगस्त से शुरू किया जाएगा।विज्ञापनइस ट्रेन को अभी फिलहाल स्पेशल एक्सप्रेस बनाकर नए नंबर से चलाया जाएगा। ट्रेनों को चलाने के मामले में जैसे ही स्थिति सामान्य होती है तो इसी ट्रेन को अपने पुराने नंबर 22479 और 22480 के नाम से ही चलाया जाएगा, लेकिन ट्रेन की समय सारिणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सबरत दा भला ट्रेन का परिचालन कोरोना काल में बंद कर दिया गया था। इस ट्रेन के बंद किए जाने के बाद से पंजाब की तरफ जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। दिल्ली से जींद, नरवाना और टोहाना से लुधियाना और जालंधर जाने वाले यात्रियों के लिए यह एकमात्र मात्र...
more...
ट्रेन थी।ट्रेन सुबह नौ बजे पहुंचेगी जींदसरबत दा भला स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन को 25 अगस्त से चलाया जा रहा है। दिल्ली से चलने के बाद यह ट्रेन जींद जंक्शन पर सुबह नौ बजे पहुंच जाएगी। उसके दो मिनट ठहराव के बाद यह ट्रेन नरवाना व टोहाना होते हुए लुधियाना और जालंधर के लिए रवाना होगी। इसी तरह वापसी में यह ट्रेन जालंधर, लुधियाना, टोहाना और नरवाना से होते हुए रात नौ बजकर 15 पर जींद जंक्शन पर पहुंचेगी। वापसी में भी दो मिनट के ठहराव के बाद यह रात नौ बजकर 17 मिनट पर रोहतक, बहादुरगढ़ होते हुए दिल्ली के लिए रवाना होगी।अधिकारियों का कहनासरबत दा भला ट्रेन के चलाए जाने से यात्रियों को काफी फायदा होगा। अभी अधिकारिक तौर पर ऊपर से आदेश नहीं आए हैं। मौखिक तौर पर पता चला है। जल्द ही इस ट्रेन के आदेश मुख्यालय से मिल जाएंगे। कोरोना महामारी के कारण बंद किए जाने के बाद इस ट्रेन कोअब चलाया जाएगा। - जयप्रकाश, जंक्शन अधीक्षक जींद।
Aug 20 (12:38) मिलेगी राहत:सरबत दा भला एक्सप्रेस लौटी ट्रैक पर, 27 अगस्त से रोजाना चलेगी (www.bhaskar.com)
0 Followers
13930 views

News Entry# 462383  Blog Entry# 5046162   
  Past Edits
Aug 20 2021 (12:38)
Station Tag: Narwana Junction/NRW added by Manohar/778285

Aug 20 2021 (12:38)
Station Tag: Jind Junction/JIND added by Manohar/778285
पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर
ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। यात्रियों की डिमांड पर उत्तर रेलवे ने सरबत दा भला एक्सप्रेस का परिचालन शुरू कर दिया है। 27 अगस्त से यह ट्रेन रोजाना चलेगी। सप्ताह में पांच दिन अलग नंबर से और दो दिन अलग नंबर से यह ट्रेन आएगी। जींद से सुबह 9 बजे जालंधर की तरफ जाएगी तो रात को सवा 9 बजे दिल्ली की तरफ प्रस्थान करेगी। इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।
दिल्ली-जींद-बठिंडा रेलवे लाइन पर अब ट्रेनों
...
more...
की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। हालांकि पैसेंजर ट्रेनें अभी भी नहीं चल पाई हैं। 27 अगस्त से गाड़ी संख्या 4027-28 सरबत दा भला एक्सप्रेस शुरू करने को लेकर उत्तर रेलवे की तरफ से निर्देश दिए गए हैं। कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन में इस ट्रेन को बंद कर दिया गया था। इस ट्रेन के बंद होने से पंजाब की तरफ जाने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।
दिल्ली से जींद, नरवाना, टोलाना, लुधियाना और जालंधर की तरफ जाने वाली एक एकमात्र ट्रेन थी। इस ट्रेन को दोबारा शुरू करने की मांग पिछले काफी समय से यात्रियों द्वारा की जा रही थी। दैनिक यात्री वेलफेयर एसोसिएशन ने पिछले सप्ताह दिल्ली में उत्तर रेलवे महाप्रबंधक को ज्ञापन भी सौंपा था।
ट्रेन के चलने से मिलेगी राहत : स्टेशन अधीक्षक
सरबत दा भला ट्रेन को चलाए जाने की आधिकारिक सूचना अभी तक नहीं मिली है। मौखिक तौर पर ट्रेन के चलाए जाने की सूचना है। ट्रेन के चलने से यात्रियों को फायदा होगा।- जयप्रकाश, स्टेशन अधीक्षक, जींद जंक्शन।
जींद जंक्शन से सुबह 9 बजे जाएगी लुधियाना की तरफ
यह ट्रेन सुबह सात बजे दिल्ली से चलेगी। सात बजकर 46 मिनट पर बहादुरगढ़, आठ बजकर 18 मिनट पर रोहतक, 9 बजकर दो मिनट पर जींद जंक्शन, 9 बजकर 31 मिनट पर नरवाना, 10 बजकर 16 मिनट पर जाखल, 10 बजकर 56 मिनट पर संगरूर, दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर लुधियाना जंक्शन, दोपहर एक बजकर 35 जालंधर जंक्शन और दो बजकर 55 मिनट पर लोहियां खास जाकर रुकती है। वहां से वापसी में यह ट्रेन जींद जंक्शन पर रात 9 बजकर 15 मिनट पर पहुंचती है। दो मिनट रुकने के बाद दिल्ली की तरफ प्रस्थान कर जाती है।
50 में से 19 ट्रेनें लौटीं ट्रैक पर
लॉकडाउन से पहले जींद रेलवे जंक्शन से हर रोज 50 ट्रेनें दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ और पानीपत और सोनीपत की तरफ जाती थीं। अब 19 ट्रेनें पहले की तरह ट्रैक पर लौट चुकी हैं। अभी भी काफी ट्रेनें नहीं चल पाई हैं। जींद से पानीपत, सोनीपत, कुरुक्षेत्र की तरफ जाने वाली एक भी पैसेंजर ट्रेन नहीं चली है, जबकि इन ट्रेनों को चलाने की डिमांड भी यात्रियों द्वारा की जा रही है।
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
Aug 20 (08:08) अब यात्रियों को जींद-कुरुक्षेत्र पैसेंजर ट्रेन का इंतजार (www.google.com)
0 Followers
17186 views

News Entry# 462362  Blog Entry# 5045965   
  Past Edits
Aug 20 2021 (08:08)
Station Tag: Jind Junction/JIND added by Manohar/778285

Aug 20 2021 (08:08)
Station Tag: Narwana Junction/NRW added by Manohar/778285

Aug 20 2021 (08:08)
Station Tag: Kaithal/KLE added by Manohar/778285
कैथल। रेलवे की ओर से अनलॉक में अन्य गाड़ियां को तो स्पेशल बनाकर चला दिया गया है, लेकिन पैसेंजर ट्रेन अभी तक नहीं शुरू की गई है, जिससे जिले के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रेल कल्याण समिति की ओर से यात्रियों के लिए जल्द ही रेलगाड़ी चलाने की मांग की गई है।विज्ञापनकोरोना की दूसरी लहर के बाद फिर से अब स्थिति सामान्य हो रही है। इस कड़ी में रेलवे द्वारा अंबाला-दिल्ली और दिल्ली-बठिंडा मार्ग पर कई ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है, लेकिन कुरुक्षेत्र-नरवाना रूट पर पिछले करीब दो सालों से पैसेंजर ट्रेन शुरू नहीं हो पाई है। यहां केवल जयपुर-दौलतपुर चौक इंटरसिटी ट्रेन ही संचालित हो रही है, जो साप्ताहिक है। इस बारे में रेल कल्याण समिति के सदस्य रेलवे आलाधिकारियों से संपर्क कर इसकी मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जिले के ढांड पबनावा, टीक, ग्योंग, कैथल, कुतुबपुर, कलायत,...
more...
सजूमा, पिंजूपुरा सहित अन्य स्टेशनों से हजारों यात्री सफर करते थे। इसके साथ ही सैकड़ों स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थी ट्रेन से शिक्षण संस्थानों में सफर करते थे। ऐसे में रेलवे को इस ओर ध्यान देना चाहिए।बाइक पर सफर करने पर मजबूर, आर्थिक स्थिति बिगड़ीगाड़ियों के बंद होने से जो श्रमिक रोजगार के लिए कैथल से जींद, नरवाना, ढांड और कुरुक्षेत्र जाते थे, वे बेरोजगार हो चुके हैं। अन्य कंपनियों में जाने वाले कर्मचारी भी बाइक से ड्यूटी जाते हैं। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र में बस सेवाएं भी पर्याप्त नहीं हैं। ऐसे में कई लोगों को काम के लिए घर से दूर दूसरे जिले व राज्यों में रहना पड़ रहा है। बाइक से आवागमन लोगों के लिए जी का जंजाल बन गया है।क्षेत्रवासी परमजीत धीमान, सोमनाथ, मालाराम, ईश्वर दयाल, अजीत सिंह, बलजीत सिंह, हरविंद्र सिंह, गुरनाम सिंह, रणधीर नागरा, कपिल धीमान, नाथीराम, लक्की, मायाराम, रमेश चंद, प्रदीप, मिता, केहर सिंह, मुल्तान सिंह ने कहा कि सभी लोग अपने वाहन से काम धंधों पर आना जाना नहीं कर सकते हैं। पेट्रोल डीजल के दाम आसमान पर हैं, जिससे लोगों की जेब पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है। ट्रेन ही लोगों का एक सस्ता माध्यम है।प्रतिदिन हजारों यात्री करते थे सफर-शहरवासी जय भगवान ने बताया कि जींद से कुरुक्षेत्र वाया कैथल होकर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में प्रतिदिन हजारों की संख्या में यात्री सफर करते थे। पिछले दो सालों से बंद ट्रेन के चलते यात्रियों को अन्य संसाधनों का सहारा लेना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली सहित अन्य जगहों पर ट्रेन चलाई जा रही है तो यहां पैसेंजर गाड़ी क्यों नहीं चलाई जा रही। उन्होंने सरकार व प्रशासन से पैसेंजर ट्रेन चलाए जाने की मांग की।बसों में दोगुना किराये का भुगतान करना पड़ रहा-रेलयात्री कल्याण समिति के चेयरमैन सतपाल गुप्ता ने बताया कि ट्रेन लंबी दूरी के लिए काफी कारगर हैं। इसलिए अधिकतर लोग ट्रेन में ही सफर करते हैं। गुप्ता ने बताया कि कुरुक्षेत्र-जींद रूट पर ट्रेन न चलने से यात्रा नहीं कर पा रहे हैं। यदि यहां पर ट्रेन का संचालन हो जाएगा तो यात्रा काफी सुगम होगी। क्योंकि ट्रेन में किराया भी कम होता है। जबकि बस के माध्यम से दोगुना किराया देना पड़ता है।स्टेशन मास्टर रणधीर सिंह ने कहा कि विभाग की ओर से पैसेंजर गाड़ी के चलने को लेकर अभी कोई निर्देश नहीं आए है। जैसे ही आगामी निर्देश होंगे तो गाड़ियाें का संचालन किया जाएगा।
Page#    Showing 1 to 20 of 169 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy