Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Poorabiya Express: कोसी की शान से दिल्ली महान तक - Md Rashid Alam

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Apr 13 15:49:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

JNUK/Jaunpur Kutchary
جونپور كچہری     जौनपुर कचहरी

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
National Highway 56, Husainabad, Jaunpur
State: Uttar Pradesh


Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for JNUK/Jaunpur Kutchary
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: n/a
Number of Halting Trains: 0
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Jan 12 2019 (10:27) धीमी गति से निर्माण, ओवरब्रिज में बना बाधा (m.jagran.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
17927 views

News Entry# 373778  Blog Entry# 4194527   
  Past Edits
Jan 12 2019 (10:27)
Station Tag: Zafarabad Junction/ZBD added by चलो कुम्भ चले।~/1207464

Jan 12 2019 (10:27)
Station Tag: Jaunpur Kutchary/JNUK added by चलो कुम्भ चले।~/1207464

Jan 12 2019 (10:27)
Station Tag: Jaunpur City/JOP added by चलो कुम्भ चले।~/1207464
जागरण संवाददाता जौनपुर : जिले की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक नगर के सिटी स्टेशन रेलवे क्रा¨सग पर फ्लाई ओवर है। यह धीमी गति से निर्माण के चलते अधर में लटकता दिखाई पड़ रहा है। कार्य में शिथिलता के कारण दो बार समयावधि तक बढ़ानी पड़ी। इसमें कभी कोर्ट का विवाद तो कभी बजट के कारण भी काम रुकता रहा। कुल मिलाकर चार साल से मिर्जापुर-जौनपुर का यह राजमार्ग बंद है। यात्रियों की सुविधा के लिए तैयार होने वाला यह ओवरब्रिज वर्तमान में परेशानी का सबब बना हुआ है।
अगस्त 2014 में शुरू हुए इस कार्य को जून 2019 में पूरा होना है। यह परियोजना 49 करोड़ 82 लाख 95 हजार रुपये की है। समय से कार्य पूरा न होने
...
more...
के कारण लोगों को काफी मुश्किलें हो रही है। रेलवे लाइन के दोनों तरफ पुल निर्माण की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था सेतु निर्माण निगम को दी गई है। इसमें 80 फीसद कार्य सेतु निगम को व 20 फीसद कार्य रेलवे विभाग को कराना है। सेतु निगम का कार्य 24 करोड़ 52 लाख की लागत से होना है। विभाग की मानें तो 80 फीसद के काम में से 62 फीसद कार्य हो चुका है। इसपर करीब 22 करोड़ रुपये खर्च हुआ। इसमें वायाडक्ट, आरई वॉल का कार्य हो गया है। अभी रेलवे का वायाडक्ट नहीं हुआ है। अभी रेलवे अपना कार्य कर लेगा, उसके बाद ही दोनों तरफ के साइड का बीम का काम होगा। रेलवे का फाउंडेशन का कार्य केवल हो सका है। शुरुआत में कार्य पूरा करने का समय मार्च 2018 था। कार्य में धीमी प्रगति को देखते हुए इसको पहले मार्च 2019 किया गया फिर जून 2019 में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
---
ये कार्य अभी तक हैं अधूरे -रेलवे विभाग की तरफ से पीयर कैब, गर्डर का कार्य होना बाकी है। वहीं सेतु निगम द्वारा आरीवाल, सर्विस रोड का काम होगा।
---
घटना बनी बाधा -एक नवंबर 2016 को निर्माणाधीन ओवरब्रिज का बीय¨रग पैड शाम को अचानक धराशायी हो गया। मलबे की चपेट में आने से मौके पर मौजूद गाजीपुर निवासी तीन श्रमिक घायल हो गए। सेतु निर्माण निगम के अवर अभियंता की तहरीर पर लाइन बाजार पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज किया था।
---
यहां पर कार्य है रुका :-जौनपुर की तरफ आरीवाल का काम बीच में ही रुक गया। वजह कि एक हास्पिटल प्रबंधक द्वारा मामले को कोर्ट ले जाया गया। जिस कारण भी काफी दिनों का कार्य रुका रहा। कुछ दिनों तक मामला कोर्ट में चला। समझौते के तहत किसी तरह मामला शांत हुआ। ऐसे में चिकित्सालय की दीवार अभी आठ फीट पीछे जाएगी, इसके बदले में अस्पताल आने-जाने का रास्ता दिया जाएगा।
एक नजर में
-695 मीटर का ओवरब्रिज
-80 फीसद कार्य सेतु निगम
-20 फीसद रेलवे विभाग
-सेतु निगम की लागत 24.52 करोड़ रुपये
-रेलवे के निर्माण कार्य पर 7.87 करोड़ रुपये
-पीडब्लूडी बाईपास निर्माण 16.88 करोड़ रुपये
-यूटीलिटी शि¨फ्टग पर 55 लाख रुपये
---
निर्धारित समय पर काम पूरा करने का होगा प्रयास
-इस बाबत सेतु निगम के उप परियोजना प्रबंधक रोहित मिश्रा ने बताया कि ओवरब्रिज निर्माण की समयावधि दो बार बढ़ाई गई है। जून 2019 तक कार्य पूरा करा लिया जाएगा। हालांकि बीच में विवाद होने के कारण मामला कोर्ट पहुंच गया था। सबकुछ सुलझ गया है। फिलहाल काम चल रहा है। शासन स्तर पर लखनऊ में बजट आया हुआ है। बचे हुए शेष निर्माण कार्य को कराया जा रहा है।
Apr 12 2015 (14:22) ओवर ब्रिज निर्माण ने पकड़ी गति (m.jagran.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern

News Entry# 220449   
  Past Edits
Apr 12 2015 (2:27PM)
Station Tag: Jaunpur Kutchary/JNUK added by saurabhsinghkkt/1207464

Apr 12 2015 (2:27PM)
Station Tag: Zafarabad Junction/ZBD added by saurabhsinghkkt/1207464

Apr 12 2015 (2:27PM)
Station Tag: Jaunpur City/JOP added by saurabhsinghkkt/1207464
ओवर ब्रिज निर्माण ने पकड़ी गति

Sat, 11 Apr 2015 07:56 PM (IST)
जौनपुर : ओवर ब्रिज निर्माण कार्य अब गति पकड़ रहा है। पावा बनाने के लिए शनिवार को नींव की खोदाई जेसीबी लगाकर कराई गई। कार्य परिधि में लगे विद्युत पोल न हटाए जाने के कारण काफी देर तक कामकाज बाधित रहा। बाद में अधिकारियों के निर्देश पर स्थल बदलकर
...
more...
कार्य किया गया। इस दौरान वाहन आ जाने के कारण कार्य प्रभावित हुआ।
मिर्जापुर मार्ग स्थिति सिटी स्टेशन के क्रा¨सग पर ओवर ब्रिज निर्माण के इस परियोजना के लिए शासन स्तर से 49 करोड़ रुपया स्वीकृत किया गया। 700 मीटर ओवर ब्रिज बनाने के लिए सेतु निगम को शासन स्तर से जिम्मेदारी सौंपी गई। इसमें 24 करोड़ 5 लाख रुपये सेतु निगम को ओवर ब्रिज बनाने के लिए दिया गया। निर्माण कार्य शुरू कराने के पहले बाइपास बनाने के लिए शासन ने पीडब्ल्यूडी को 16 करोड़ 88 लाख रुपये स्वीकृत किया। इसे पीडब्ल्यूडी ने एक वर्ष से शुरू कार्य को धीमी गति से पूरा किया। निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए सिकरारा की ओर से शहर होते हुए पालीटेक्निक चौराहे के रास्ते मिर्जापुर, मड़ियाहूं मार्ग की ओर जाने-आने वाले वाहनों को पकड़ी चौराहे से ही भेजने के लिए सड़क बनाई गई। साथ ही आजमगढ़, वाराणसी की ओर से आने-जाने वाले वाहनों को वाजिदपुर टीडी कालेज के पिछले गेट के सामने से होते हुए वन विहार के रास्ते मड़ियाहूं, मिर्जापुर मार्ग में मिला दिया गया। दूसरी ओर 17 मार्च से शुरू हुए निर्माण कार्य के लिए स्थल का चिह्नीरण कर इस परिधि में आने वाले विद्युत पोल को हटाने के लिए उच्चाधिकारियों के साथ-साथ संबंधित विभाग को पत्र भेजा, ¨कतु आज तक कार्यस्थल की परिधि में आने वाले पोल और बिजली के तारों को नहीं हटाया गया। इसके कारण दोपहर बाद से शुरू हआ खोदाई कार्य प्रभावित होने लगा। काम में लगे मजदूरों ने उप परियोजना प्रबंधक केएन ओझा से इसकी शिकायत की। इस पर उन्होंने बिजली विभाग के एक्सईएन से वार्ता किया। इसके बाद जहां विद्युत पोल व तार नहीं है वहां काम शुरू किया गया। काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि बैरियर लगने के बाद भी वाहन कार्यस्थल की ओर प्रवेश कर जा रहे हैं। इससे उन्हे काम करने में दिक्कत हो रही है।
Apr 08 2015 (14:21) इंतजार खत्म, ओवर ब्रिज का काम शुरू (m.jagran.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern

News Entry# 219841   
  Past Edits
Apr 08 2015 (2:21PM)
Station Tag: Kirakat/KCT added by saurabhsinghkkt/1207464

Apr 08 2015 (2:21PM)
Station Tag: Jaunpur Kutchary/JNUK added by saurabhsinghkkt/1207464

Apr 08 2015 (2:21PM)
Station Tag: Zafarabad Junction/ZBD added by saurabhsinghkkt/1207464

Apr 08 2015 (2:21PM)
Station Tag: Jaunpur City/JOP added by saurabhsinghkkt/1207464

Apr 08 2015 (2:21PM)
Station Tag: Jaunpur Junction/JNU added by saurabhsinghkkt/1207464
इंतजार खत्म, ओवर ब्रिज का काम शुरू

Wed, 18 Mar 2015 07:38 PM (IST)
जौनपुर: खुशखबरी! वर्षों से ओवर ब्रिज के लिए हो रहा इंतजार अंतत: खत्म हो गया है। सिटी स्टेशन के समीप मिर्जापुर मार्ग पर ओवर ब्रिज बनाने का काम सेतु निगम ने शुरू कर दिया है। सेतु निगम ने ओवर ब्रिज बनाने के लिए सफाई कार्य जेसीबी लगाकर प्रारंभ
...
more...
भी कर दिया है। बुधवार को शासन ने वर्षों पहले शहर को जाम से मुक्त करने और सुगम यातायात के लिए तीन स्थलों पर ओवर ब्रिज बनाने का फैसला किया। जन प्रतिनिधियों की पहल पर शुरू हुई इस कवायद में ओवर ब्रिज वाराणसी-लखनऊ रेल प्रखंड पर बनाने का प्रस्ताव भेजा गया। वाराणसी मार्ग स्थित जगदीशपुर रेलवे क्रा¨सग, इलाहाबाद मार्ग स्थित नईगंज रेलवे क्रा¨सग तथा मिर्जापुर मार्ग पर सिटी स्टेशन के समीप रेलवे क्रा¨सग पर बनाए जाने का प्रस्ताव शामिल था। तीनों प्रस्तावों के बाद शासन स्तर से शुरू हुई कवायद के बाद लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी थी। लोगों का मानना था कि नगर में जाम का प्रमुख कारण माने जाने वाले इन क्रा¨सगों पर वाहनों की कतार लगनी बंद हो जाएगी जिससे जाम की समस्या का निदान हो जाएगा, ¨कतु शासन ने प्रथम चरण में तीन वर्ष पहले सिटी स्टेशन के समीप मिर्जापुर मार्ग पर ओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया। इसके लिए विभागों का उत्तरदायित्व निर्धारण करते हुए बजट भी तय कर दिया। कई किश्तों में संबंधित विभाग को बजट भी उपलब्ध करा दिया। ओवर ब्रिज निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए बाईपास बनाने का भी काम शुरू हुआ। मंद गति से यह भी कार्य अब पूर्ण कर लिया गया है। इसके बाद ओवर ब्रिज बनने का कार्य सेतु निगम ने शुरू कर दिया। कार्यस्थल पर बुधवार की सुबह से जेसीबी मशीन लगाकर दिन भर सफाई कार्य कराया गया।
49 करोड़ की है परियोजना
ओवर ब्रिज बनाने के लिए शासन ने कुल लागत 49 करोड़ रुपये निर्धारित किया था। इसके लिए कई विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें बाईपास निर्माण के लिए 16 करोड़ 88 लाख रुपये खर्च किया जाना भी शामिल था। इसके अलावा 24 करोड़ पांच लाख रुपये पुल बनाने के लिए खर्च किया जाएगा। शेष रेलवे आदि विभागों से खर्च किया जाना है। काम कराने के लिए शासन ने सभी विभागों को धन उपलब्ध करा दिया।
रूट डायवर्जन के बाद आएगी तेजी
उप परियोजना प्रबंधक सेतु निगम केएन ओझा ने बताया कि रूट डायवर्जन के बाद काम में तेजी आएगी। जेसीबी लगाकर सफाई कार्य कराया जा रहा है। टीडी कालेज के पीछे से वन विहार रोड होते हुए मड़ियाहूं-मिर्जापुर मार्ग से जोड़ दिया गया है। उधर इलाहाबाद मार्ग स्थित पकड़ी तिराहे से मड़ियाहूं मार्ग को जोड़ दिया गया है। ओवर ब्रिज निर्माण कार्य शुरू करने के लिए पालीटेक्निक चौराहा-मड़ियाहूं मार्ग पर कार्य स्थल तक ठप किया जाना है। इसके बाद कार्य शुरू हो जाएगा। इस कार्य के लिए बाईपास का निर्माण कार्य कराने वाले अधिशासी अभियंता निर्माण खंड द्वितीय से बैठक की जा रही है।
तालमेल बैठाकर कराया जाएगा कार्य: डीएम
जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि सेतु निर्माण कार्य शुरू करने के लिए 17 मार्च से कहा गया था। निर्माण कार्य शुरू हो गया है। रूट डायवर्जन के लिए सेतु निगम और पीडब्ल्यूडी को तालमेल बैठाकर काम करने को कहा गया है।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy