Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

The mighty veteran Purulia Express serving for decades, daily commuters' lifeline and witness to a Rising Bengal! - Soumyadip Mahato

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Sep 20 12:10:36 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 678087-0

JPL/Japla (2 PFs)
جپلا     जपला

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Shivpuri Colony, Japla, Distt. Palamau 822116
State: Jharkhand

Elevation: 149 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Pt. DD Upadhyaya (Mughalsarai)

No Recent News for JPL/Japla
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 38
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 23 News Items  next>>
Aug 25 (07:08) सेमिनार:मोहम्मदगंज स्टेशन में सेफ्टी पर सेमिनार, दी जानकारी (www.bhaskar.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
6611 views

News Entry# 462810  Blog Entry# 5049763   
  Past Edits
Aug 25 2021 (07:08)
Station Tag: Sigsigi/SQS added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 25 2021 (07:08)
Station Tag: Japla/JPL added by Adittyaa Sharma/1421836

Aug 25 2021 (07:08)
Station Tag: Mohammad Ganj/MDJ added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Mohammad Ganj/MDJ   Japla/JPL   Sigsigi/SQS  
स्थानीय रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को सेफ्टी सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें रेल यातायात निरीक्षक अंबरीष भारतीया व सिग्नल विभाग के सेक्शन इंजीनियर राजेश कुमार ने जपला से सिगसिगी स्टेशनों के सिग्नल व परिचालन से जुड़े 31 स्टेशन प्रबंधक, सिग्नल कर्मचारी व पोर्टर को ऑनलाइन काउंसिल के माध्यम से कई महत्वपूर्ण जानकारी दी।
उन्होंने ट्रेनों के परिचालन को फास्ट आपरेशन के लिए लगाए गए नए उपकरण यूएफएसबीआई के संचालन की बारीकियों को बताया। संगोष्ठी में संजय कुमार, सुधीर मंगलम, शिव भारती, ज्वाला प्रकाश, पोर्टर केदार चौधरी, भिखारी मेहता, श्याम बिहारी के अलावा ऑनलाइन जपला एसएस पीयूष हेम्ब्रम आदि थे।
Aug 13 (07:31) सुविधा:शटल सवारी ट्रेन का स्वागत, बांटी गई मिठाई (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
4960 views

News Entry# 461784  Blog Entry# 5040407   
  Past Edits
Aug 13 2021 (07:31)
Station Tag: Japla/JPL added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Japla/JPL  
बीडी सेक्शन पर 16 माह बाद गुरुवार को शटल सवारी गाड़ी शुरू हुई। सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने जपला स्टेशन पर पहुंचते ही लोगो ने स्वागत किया किया और मिठाइयां बांटी गई। मौके पर सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा के संरक्षक एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान ने कहा कि बीड़ी सेक्शन पर डीजीआर व शटल सवारी गाड़ी के चलने से जीवन की गतिविधियां थोड़ी बढ़ी है और बाजार में रौनक आई है।
अजय भारती ने कहा कि शटल सवारी ट्रेन के चलने से मेदिनीनगर आने एवं जाने में काफी सहूलियत हुई है, जिसके लिए रेल विभाग धन्यवाद के पात्र है।जाकिर अली ने कहा कि रेल समस्याओं को लेकर जब जब सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा ने आंदोलन किया है तब तब कुछ न कुछ मांग
...
more...
मिली है।
रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन तो शुरू कर दिया है, लेकिन आम लोगों को राहत देने के नाम पर रेलवे प्रशासन ने जिस तरीके का ईजाद किया है, वह समझ से परे है। इस आर्थिक संकट के दौर में भी गरीबों को तीन गुना अधिक भाड़ा देना पड़ रहा है। शटल, बीडीएम, चोपन व डीजीआर जैसे पैसेंजर ट्रेन में पहले लोग जहां 20 रुपये में डेहरी से बरवाडीह और बरवाडीह से डेहरी पहुंच जाते थे, वहीं अब उन्हें इसी के लिये 60 रुपये देने पड़ रहे हैं।
जबकि रेलवे ने ही 20 जून को बैठक कर 200 किमी से कम दूरी तय करने वाली गाड़ियों का भाड़ा नहीं बढ़ाये जाने का निर्णय लिया था।यह समझ से परे बात है कि पैसेंजर
...
more...
ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाकर रेलवे का न जाने कौन सा और खर्च बढ़ गया है जो इन लोकल ट्रेनों के लिए वह लोगों से एक्सप्रेस का भाड़ा वसूल रहा है। यह भाड़ा सभी लोकल पैसेंजर ट्रेनों के लिए लिया जा रहा है।
रेलवे के इस निर्णय से पैसेंजर ट्रेनों से रोजी-रोटी के लिए मेदिनीनगर आने वालों की परेशानी बढ़ गई है
रेलवे ने सभी पैसेंजर ट्रेनों के लिए मिनिमम भाड़ा 30 रुपया कर दिए है। ऐसे में एक स्टेशन की दूरी तय करने वाले पैसेंजरों को भी 30 रुपया खर्च करना पड़ रहा है। जबकि इतने भाड़ा में पहले लोग जपला से जिला मुख्यालय मेदिनीनगर और जिला मुख्यालय से से जपला तक आना-जाना कर लेते थे।
रेलवे के इस निर्णय से पैसेंजर ट्रेनों से रोजी-रोटी के लिए मेदिनीनगर आने वालों की परेशानी बढ़ गयी है। उनका कहना है कि एक तो कोरोना ने उन्हें आर्थिक रूप से कमजोर कर दिया है, इस पर रेलवे की मनमानी हमारे लिए परेशानी बन गयी है। इलाज कराने मेदिनीनगर आयी महिला रूपमती ने कहा कि भाड़ा इतना बढ़ गलई बाबू कि केकरो साथे लेके आवे में भी दिक्कत हो गई। अकेले अएला में ट्रेन में चढ़बो मुश्किल हो जा हई। सरकार के ई गरीबन के गाड़ी में भाड़ा न बढ़ावे के चहियई।उल्लेखनीय है कि इसे लेकर हैदरनगर, उंटारी रोड और गढ़वा रोड जैसे स्टेशनों पर धरना प्रदर्शन के माध्यम से लोगों द्वारा विरोध भी दर्ज कराया जा रहा है। लेकिन अब तक रेलवे ने इस पर कोई पुनर्विचार नहीं किया है।
रेलवे उपभोक्ता संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजकुमार सिंह ने कहा कि रेलवे को पलामू की गरीब जनता की अपेक्षाओं को पूरा करना होगा। महासचिव वेद प्रकाश शर्मा ने कहा कि रेलवे इस मामले में अपने ही निर्णय को गलत साबित कर रही है। बोर्ड की एक बैठक में यह कहा गया था कि 200 किमी से कम की दूरी वाले ट्रेनों का भाड़ा नहीं बढ़ाया जाएगा। लेकिन बरवाडीह-डेहरी की दूरी 165 किमी होने पर भी भाड़ा बढ़ा कर लिया जा रहा है।
Jul 23 (10:53) जायजा:मुगलसराय मंडल प्रबंधक ने बीडी सेक्शन का लिया जायजा (www.bhaskar.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
11948 views

News Entry# 460055  Blog Entry# 5022643   
  Past Edits
Jul 23 2021 (10:53)
Station Tag: Garhwa Road Junction/GHD added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 23 2021 (10:53)
Station Tag: Son Nagar Junction/SEB added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 23 2021 (10:53)
Station Tag: Japla/JPL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 23 2021 (10:53)
Station Tag: Pt. DD Upadhyaya Junction (Mughalsarai)/DDU added by Adittyaa Sharma/1421836
मुगलसराय मंडल के रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय ने गुरुवार को बीड़ी सेक्शन रेल खंड का निरीक्षण किया। इस दौरान विकास कार्यों की जानकारी ली। वहीं लंबित कार्यों को जल्द से पूरा करने का निर्देश दिया। इस दौरान सोननगर से लेकर गढ़वा रोड तक विंडो ट्रेलिंग के माध्यम से स्टेशन, ट्रैक व छोटे-बड़े पुलों आदि का निरीक्षण किया गया। जपला स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक द्वारा स्टेशन पर सुविधाओं सहित वहां ट्रैक मेंटेनेंस कार्य का जायज़ा लिया।
इस क्रम में मंडल रेल प्रबंधक को बीड़ी रेल खण्ड पर सवारी गाड़ी चलाने को लेकर हुसैनाबाद सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा ने ज्ञापन सौंपा,दिए गए आवेदन में इस रेल खंड के शटल सवारी एवम डीजीआर पैसेंजर ट्रेन ,बीडीएम पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग
...
more...
की गई है।दिए गए आवेदन में यह भी कहा गया है कि उक्त ट्रेनों को चलाने को लेकर रेल विभाग ने 15 दिन पूर्व विभाग को प्रस्ताव भेजा था। अब तक इस दिशा में पहल नही की गई है। जबकि उक्त ट्रेनें इस रेल खण्ड से जुड़े लोगों के लिए लाइफ लाइन ट्रेन है।इससे आम लोगो मे काफी आक्रोश है।आवेदन में यह भी कहा गया है कि अगर शीघ्र ट्रेनें नही चलाई गई तो मोर्चा बाध्य होकर आगामी 18 अगस्त को धरना प्रदर्शन करेगी।
आवेदन देने वालो में मुख्य रूप से एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान,भाजपा के वरीय नेता राम प्रवेश सिंह, मानस अध्यक्ष परमानन्द चौधरी,राजद प्रदेश सचिव जाकिर अली उर्फ राज अली,नगर उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी,डॉ0 एजाज हुसैन, ब्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा बैठा, मुखिया बिजय यादव, इम्तेयाज आलम, केदार सिंह, मनोज शर्मा, निर्मल यादव, अरशद हुसैन, श्रवण कुमार, बिगन प्रजापति, अजय प्रसाद गुप्ता, रामनाथ बैठा, रिजवान खान सहित कई लोगो का नाम शामिल है।
Jul 22 (09:08) शुरू नहीं हो पाया परिचालन:सब कुछ अनलॉक, पर अप्रूवल के 10 दिन बाद भी नहीं चली ट्रेन (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
16319 views

News Entry# 459949  Blog Entry# 5021861   
  Past Edits
Jul 22 2021 (09:09)
Station Tag: Japla/JPL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 22 2021 (09:08)
Station Tag: DaltonGanj/DTO added by Adittyaa Sharma/1421836
लॉकडाउन में करीब डेढ़ साल तक बेतरह जिंदगी बसर करने के बाद जब कुछ पैसेंजर ट्रेनों को चलाये जाने की घोषणा की गई तो, लोगों को ऐसा लगा कि अब सचमुच उनकी रोजमर्रा की जिंदगी में तब्दीली आएगी। मोटर वाहनों के महंगे सवारी से उन्हें निजात मिलेगा। लेकिन ट्रेनों के चलाये जाने की घोषणा के करीब 10 दिन बाद भी अब तक इनका परिचालन शुरू नहीं हो पाया है। जिससे अब भी लोगों को किराया के रूप में 10-20 रुपये की जगह 100-50 रुपये खर्चने पड़ रहे हैं।
लोगों का कहना है कि ट्रेन में जहां डाल्टनगंज से जपला का किराया मात्र 20 रुपया है, वहीं बस या अन्य गाड़ियों से जपला जाने में उन्हें 150-200 रुपये किराया देना पड़ता है। आर्थिक
...
more...
रूप से कमजोर और कोरोना में बेकार हुए लोगों के लिए यह स्थिति काफी कष्टकर है। अब सबकुछ अनलॉक हो जाने के बाद यह स्थिति लोगों के लिए असहनीय होती जा रही है।
13 जुलाई को रेलवे ने जारी किया था अप्रूवल लेटरउल्लेखनीय है कि 13 जुलाई को रेलवे बोर्ड द्वारा तीन पैसेंजर ट्रेनों को चलाये जाने की स्वीकृति दी गयी थी। रेलवे बोर्ड ने जिन तीन पैसेंजर ट्रेनों को चलाये जाने की स्वीकृति दी है उनमें उनमें शटल (53349-50), जीडीआर (5311 -12) तथा गोमो (53343-44) पैसेंजर ट्रेन शामिल है। लेकिन इन गाड़ियों के परिचालन की स्वीकृति मिलने के बाद भी जोन मुख्यालय द्वारा अब तक इन ट्रेनों के परिचालन के लिए टाइम -टेबल जारी नहीं किया जा सका है।
16 महीनों से कैद की जिंदगी जी रहे लोगमुख्य रूप से रेल पर निर्भर इस क्षेत्र के लोगों ने पिछले 16 महीनों तक जैसे-तैसे अपना जीवन व्यतीत किया है। सच कहें तो इतने दिनों से लोग जैसे कैद की जीवन जी रहे हैं। क्योंकि इस मार्ग पर पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन 2020 मार्च से ही बन्द है। जबकि इस मार्ग के लोगों के लिए ये सभी पैसेंजर ट्रेनें लाइफ लाइन हैं। इन ट्रेनों से ही उनका जीवन, रोजगार, पढ़ना-लिखना सबकुछ जुड़ा हुआ है।
Page#    Showing 1 to 20 of 23 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy