Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Malgudi Express: From the pages of RK Narayan to the railway tracks of Mysore. - Vageesh

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Sep 19 08:09:05 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 2053378-0

BIA/Bhilai (4 PFs)
     भिलाई

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
NH 6, Near Water Tank, Bhilai
State: Chhattisgarh

Elevation: 309 m above sea level
Zone: SECR/South East Central   Division: Raipur

No Recent News for BIA/Bhilai
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 45
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.8/5 (8 votes)
cleanliness - excellent (1)
porters/escalators - average (1)
food - average (1)
transportation - average (1)
lodging - good (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - excellent (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 149 News Items  next>>
Sep 14 (07:26) चार दिनों बाद मिली राहत, खुला रेलवे फाटक (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
4868 views

News Entry# 464775  Blog Entry# 5065787   
  Past Edits
Sep 14 2021 (07:26)
Station Tag: Bhilai/BIA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bhilai/BIA  
भिलाई। मरम्मत के नाम पर चार दिनों से बंद सिरसा गेट रेलवे क्रासिंग को सोमवार को आम लोगों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया। इस क्रासिंग पर यातायात पहले तीन दिनों के लिए बंद किया गया था, परन्तु इस दौरान मरम्मत कार्य अधूरा होने की वजह से रविवार की सुबह इसे नहीं खोला जा सका।
वहीं क्रासिंग बंद होने से परेशान लोगों के लिए दिक्कत और भी बढ़ गई। नईदुनिया ने लोगों की इस समस्या को प्रमुखता से उठाया। इसके बाद रेल प्रशासन ने गंभीरता दिखाई और काम तेजी से पूरा कराया।
उल्लेखनीय
...
more...
है कि रेल प्रशासन ने मरम्मत के नाम पर बीते गुरुवार को भिलाई-3 सिरसा गेट क्रासिंग को बंद कर दिया था। यहां पर तीनों लाइन में स्लीपर नवीनीकरण का कार्य चला।
इस दौरान ट्रेनों को यहां से कासन आर्डर पर 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से गुजारा गया। बताया जाता है कि बारिश की वजह से मरम्मत कार्य प्रभावित हुआ। इसके कारण तीन दिनों के भीतर यह काम पूरा नहीं हो पाया। रेलवे अफसरों की सुस्ती के कारण आम लोगों को चौथे दिन रविवार को भी परेशान होना पड़ गया।
कोसते रहे अफसरों को
सिरसा क्रासिंग पर रेलवे का अंडरब्रिज तैयार हो गया है। इसमें कुछ काम ही शेष रह गया है। इसे 31 अगस्त को खोलने की तैयारी थी। लोगों का कहना था कि इसे आम लोगों के लिए शुरू करने के बाद ही क्रासिंग को बंद किया जाना चाहिए था, परन्तु रेलवे के अफसरों ने लापरवाही पूर्वक अंडरब्रिज से आवाजाही शुरू कराए बगैर ही क्रासिंग को बंद कर दिया।
ऐसे में भिलाई-3 से पटरी पार जाने वाले लाखों लोगों को परेशान होना पड़ गया। पूरे चार दिनों तक आम लोगों को जी केबिन, देवबलोदा तक भटकना पड़ा।
इस दौरान उन्हें शारीरिक, मानसिक परेशानी भी उठानी पड़ी। सिरसा रेलवे फाटक से बैरंग लौटने के दौरान लोग रेलवे अफसरों को कोसते भी रहे। सिरसा गेट रेलवे क्रासिंग वाले मार्ग से ग्रामीणों के अलावा बीएसपी के जोरातराई गेट से आने-जाने वाले कर्मचारी, पीपी यार्ड में काम करने वाले रेलवे के कर्मचारी, पुरैना पावर प्लांट के इसी कर्मचारी आनाजान करते हैं।
आनन फानन में पूरा किया काम
बताते हैं कि समय पर मरम्मत न होने पर अफसरों को अपने उच्च अफसरों को जवाब देते नहीं बन रहा था। वहीं आम लोगों का आ्‌रकोश भी उन्हें झेलना पड़ रहा था। लोगों की परेशानी को नईदुनिया ने प्रमुखता से उठाया। इसके बाद सारी रात मरम्मत कार्य चला। बताया जाता है कि आज सुबह भी रेलवे के अफसर मौके पर ही डटे रहे और मरम्मत कार्य पूरा कराया।
Sep 13 (08:16) तय समय में अधूरा काम, सिरसा रेलवे फाटक अभी भी बंद (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
3026 views

News Entry# 464675  Blog Entry# 5065070   
  Past Edits
Sep 13 2021 (08:16)
Station Tag: Bhilai/BIA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bhilai/BIA  
भिलाई। रेलवे ने सिरसा गेट रेलवे क्रासिंग को मरम्मत के नाम पर तीन दिनों के लिए गुरुवार से बंद कर दिया गया था। इसे रविवार की सुबह सात बजे तक खोलने को नोटिस चस्पा किया गया था। परन्तु देर रात तक मरम्मत कार्य पूरा ही नहीं हो पाया था। इधर
क्रासिंग बंद होने से लोगों को आज भी परेशान होना पड़ गया। लोगों को चार से छह किलोमीटर घूमकर जी केबिन और देवबलोदा क्रासिंग की ओर से आना जाना पड़ा। वहीं रेलवे का कहना था कि जल्द ही मरम्मत कार्य पूरा कर सड़क को आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।
भिलाई-3
...
more...
सिरसा गेट रेलवे क्रासिंग रेल प्रशासन ने मरम्मत कार्य के लिए बंद कर दिया है। बीते तीन दिनों से यह पर मरम्मत कार्य जारी है, स्लीपर नवीनीकरण का कार्य मेनुअल व मशीन दोनों से ही किया जा रहा है तीन लाइनों में यह कार्य हो रहा है। इस दौरान इस स्थान पर ट्रेनों को 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से गुजारा जा रहा है। रेलवे ने रविवार की सुबह सात बजे इस क्रासिंग को आम लोगों के लिए खोलने की बात कही थी। परन्तु आज देर रात तक यहां पर काम पूरा नहीं हो पाया था। इस वजह से लोगों के लिए इस क्रासिंग को नहीं खोला गया।
सिरसा क्रासिंग पर ही रेलवे का अंडरब्रिज तैयार हो गया है। रेल प्रशासन ने इसे आम लोगों की आवाजाही के लिए बीते 31 अगस्त को ही खोलने एवं रेलवे क्रासिंग को हमेशा के लिए बंद करने की सूचना जारी की थी। परन्तु तय समय तक अंडरब्रिज का काम पूरा नहीं हो पाया है। लोगों का कहना है कि अंडरब्रिज शुरू करने के बाद यह मरम्मत कार्य क्रासिंग पर किया जाता तो कम से कम आम लोगों को तो दिक्कत नहीं होती।
सिरसा गेट रेलवे क्रासिंग वाले मार्ग से ग्रामीणों के अलावा बीएसपी के जोरातराई गेट से आने-जाने वाले कर्मचारी, पीपी यार्ड में काम करने वाले रेलवे के कर्मचारी, पुरैना पावर प्लांट के इसी कर्मचारी आना-जाना करते हैं। आज उन्हें आस थी कि रेलवे द्वारा क्रासिंग खोल दिया गया होगा परन्तु ऐसा नहीं हुआ। आज सुबह क्रासिंग पर पहुंचने के बाद उन्हे बैंरग लौटना पड़ा। वे आज भी परेशान होकर दूसरे रास्ते से ड्यूटी पहुंचे।
Sep 11 (08:42) यार्ड में मरम्मत के दौरान चल पड़ी मालगाड़ी, बाल बाल बचे कर्मी (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
3643 views

News Entry# 464509  Blog Entry# 5063632   
  Past Edits
Sep 11 2021 (08:42)
Station Tag: Bhilai/BIA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bhilai/BIA  
भिलाई। रेलवे के भिलाई-3 स्थित पीपी यार्ड में मरम्मत कार्य के दौरान मालगाड़ी चल पड़ी। चालक दल की लापरवाही से हुई इस घटना के दौरान मरम्मत कार्य में लगे कर्मचारी किसी तरह जान बचाकर भागे। पीपी यार्ड में एक ही दिन में दो बार इस तरह की घटना हुई। इससे यार्ड के कर्मचारियों में आक्रोश है। इस घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने विभागीय जांच शुरू कर दी है वहीं दोनों मामलों में मालगाड़ी के चालक दल को चार्जशीट भी जारी कर दिया है। यार्ड में एक माह के भीतर इस तरह की पांचवी घटना बताई जाती है।
भिलाई इस्पात संयंत्र एवं पुरैना पावर प्लांट के लिए कोयला लेकर आने वाली मालगाड़ियों को अनलोडिंग के बाद रेलवे द्वारा पीपी यार्ड पुरैना में
...
more...
जांच की जाती है। यहां पर मालगाड़ी के सभी वैगन की हर तरह से जांच होती है। यहां से फिट क्लियरेंस के बाद ही मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना किया जाता है।
गुरुवार को इस यार्ड के कोल एम्पटी यार्ड सेक्शन के लाइन क्रमांक-1 में एक मालगाड़ी के रैक को हैंगिंग पार्टस की जांच के लिए सुबह नौ बजे लाया गया था। इस मालगाड़ी के आगे और पीछे दोनों ओर रेल इंजन लगा था। इस मालगाड़ी के वैगन में पैनल में वेल्डिंग का काम चल रहा था। इस दौरान ही सुबह 11 बजे के करीब ही मालगाड़ी अचानक चल पड़ी। बताया जाता है कि दोनों इंजन में सवार चालक दल ने आपस में बात करने के बाद ही पुशपुल टेस्ट के लिए मालगाड़ी आगे बढ़ा दी। इस दौरान काम कर रहे कर्मचारी किसी तरह वहां से भागे।
गुरुवार की शाम को यार्ड के लाइन-5 में एक मालगाड़ी को जांच के लिए लाया गया था। मालगाड़ी का इंजन अलग कर मालगाड़ी के दोनों ओर पटरी पर स्टापर बोर्ड लगा दिया गया था। जिससे किसी तरह का खतरा न हो। शाम 6.55 बजे के करीब उसी लाइन पर एक रेल इंजन स्टापर को तोड़ते हुए आगे बढ़ गया। हालांकिइंजन मालगाड़ी को पुश कर पाता उसे चालक दल ने किसी तरह रोक लिया, परन्तु एक बड़ा हादसा टल गया। इन दोनों घटनाओं से कर्मचारियों में आक्रोश की स्थिति है।
बताया जाता है किएक माह में अब तक इस तरह की पांच घटनाएं हो चुकी है। इसे लेकर बीते 28 अगस्त को विभाग में बैठक भी हुई थी। इसमें रेलवे के डीएमई, एसएसई सहित यार्ड के अफसर भी शामिल हुए थे। इसमें तय हुआ था कि सुरक्षा नियमों का पालन होगा। मरम्मत व जांच के दौरान मालगाड़ी में इंजन नहीं लगा होगा, इंजन लगे होने की स्थिति में इंजन का पेंटो गिरा होगा, चालक दल व मरम्मत करने वाले कर्मचारी आपस में प्रायवेट नंबर अलाट करेंगे। जांच सर्टिफिकेट के बाद ही मालगाड़ी को चालक दल रन कर सकेंगे। यार्ड के कर्मचारियों का कहना है कि लगातार मैनपावर की कमी, चालक दल की लापरवाही से इस तरह की स्थिति बन रही है।
एक ही दिन में दो बार इस तरह की घटना के बाद यार्ड के कर्मचारी भड़क गए। उनका साफ कहना था किइस तरह जान जोखिम में डालकर वे काम नहीं कर सकते। इसके बाद आनन फानन में दोनों ही घटनाओं की जांच शुरू कराई गई। तीनों ही इंजन के चालक दल को चार्जशीट जारी किया गया है। वहीं मंडल सतर पर भी घटना की शिकायत की गई है। इधर इस संबंध में रेलवे के जनसंपर्क विभाग ने किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया।
Sep 10 (07:57) अंडरब्रिज शुरू नहीं और बंद कर दिया रेलवे क्रांसिंग, भटके लोग (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
4450 views

News Entry# 464436  Blog Entry# 5062971   
  Past Edits
Sep 10 2021 (07:57)
Station Tag: Bhilai/BIA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bhilai/BIA  
भिलाई। रेलवे ने सिरसा गेट रेलवे क्रासिंग को मरम्मत के नाम पर तीन दिनों के लिए गुरुवार से बंद कर दिया। यहां नए बने अंडरब्रिज को अब तक नहीं खोला गया है। ऐसे में क्रासिंग बंद होने से लोग परेशान हो गए। आम लोगों के अलावा तीज त्यौहार की भीड़, बीएसपी, रेलवे एवं पुरैना पावर प्लांट जाने वाले कर्मचारियों को भी हलकान होना पड़ गया। इस दौरान वे आक्रोशित भी नजर आए। लोगों को चार किलोमीटर दूर जी केबिन क्रासिंग की ओर से आना-जाना पड़ा, अथवा अन्य रास्ता तय करन मजबूर होना पड़ा।
भिलाई-3 सिरसा गेट रेलवे क्रासिंग रेल प्रशासन ने आज सुबह आठ बजे से 12 सितंबर की सुबह सात बजे तक के लिए बंद कर दिया है। ब्लाक के दौरान
...
more...
क्रासिंग पर मरम्मत कार्य किया जा रहा है। स्लीपर नवीनीकरण का कार्य मेनुअल व मशीन दोनों से ही किया गया। सभी तीन लाइनों में यह कार्य होना है। इस दौरान इस स्थान पर ट्रेनों को 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से गुजारा जा रहा है। वहीं आम लोगों के लिए क्रासिंग की सड़क पूरी तरह से बंद कर दी गई है।
सिरसा गेअ क्रासिंग पर ही रेलवे का अंडरब्रिज लगभग तैयार हो गया है। रेल प्रशासन ने बीते 31 अगस्त को ही इस अंडरब्रिज को आम लोगों के लिए खोलने एवं रेलवे क्रासिंग को हमेशा के लएि बंद करने की सूचना जारी की थी। परन्तु तय समय तक अंडरब्रिज का फायनल काम नहीं हो पाया। इस वजह से अंडरब्रिज अब तक आम लोगों के लिए शुरू नहीं किया जा सका है। इस अंडरब्रिज के पहुंच मार्ग को दोनों ओर से बांस-बल्ली लगाकर बंद कर दिया गया है।
सिरसा गेट रेलवे क्रासिंग वाला मार्ग भिलाई-3 को पाटन मुख्यालय सहित 160 से अधिक गांव को जोड़ता है। आज तीजा होने से भी वाहनों की भीड़ ज्यादा थी। आसपास के गांव वाले खरीदारी करने भिलाई-3 आते हैं उन्हें भी भटकना पड़ गया। इस क्रासिंग पर 24 घंटे के भीतर 75 हजार से अधिक लोग विभिन्ना वाहनों से गुजरते हैं। ऐसे में आज लोग क्रासिंग बंद होने से परेशान हुए। उन्हें बैरंग लौटना पड़ा अथवा देवबलोदा व जी केबिन रेलवे क्रासिंग होते हुए भिलाई-3 आना-जाना पड़ा। इसके लिए उन्हें चार से छह किलोमीटर तक का सफर तय करना पड़ा। उनका समय खराब हुआ सो अलग।
बीएसपी के जोरातराई गेट से आने-जाने वाले कर्मचारी, पीपी यार्ड में काम करने वाले रेलवे के कर्मचारी, पुरैना पावर प्लांट के इसी कर्मचारी इसी सिरसा रेलवे क्रासिंग का उपयोग करते हैं। आज क्रासिंग बंद होने से वे भी फंस गए। समय पर ड्यूटी न पहुंच पाने की झुंझलाहट उनके चेहरे पर नजर आ रही थी। उन्हें भी जी केबिन क्रासिंग आना जाना पड़ा। इधर सिरसा गांव स्थित पार्थिवी इंजीनियिरंग कालेज में कम्प्यूटर परीक्षा देने जाने वाले छात्र-छात्राओं को भी परेशानी उठानी पड़ी।
Sep 03 (13:25) लेआउट का लोकार्पण:यूनिवर्सल रेल मिल में उत्पादन शुरू होने के बाद हुए कई बदलाव (www.bhaskar.com)
Other News
SECR/South East Central
0 Followers
3630 views

News Entry# 463801  Blog Entry# 5057751   
  Past Edits
Sep 03 2021 (13:25)
Station Tag: Bhilai/BIA added by महाँकाल एक्सप्रेस/1084688
Stations:  Bhilai/BIA  
बीएसपी के यूनिवर्सल रेल मिल (यूआरएम), के सभागार में यूआरएम के लेआउट के लोकार्पण के लिए समारोह आयोजित किया गया। यूआरएम एक नई मिल है जिसे सेल बीएसपी के मॉडेक्स परियोजना के तहत स्थापित किया गया है। इस मिल से दिसंबर 2016 से रेलों का वाणिज्यिक उत्पादन प्रारम्भ किया गया। वर्तमान में भारतीय रेलवे की आवश्यकता के अनुसार मिल में आर-260 ग्रेड 60ई1 प्रोफाइल रेल को रोल किया जा रहा है।
यूआरएम के चालू होने के बाद इसके लेआउट में बहुत सारे बदलाव हुए हैं। इन बदलावों को समावेश करते हुए औद्योगिक इंजीनियरिंग विभाग (आईईडी) के विल्सन मैमन ने यूआरएम का नया लेआउट तैयार किया। लेआउट को पूरा करने दो साल लगा। सीजीएम (यूआरएम) और एचओडी अनीश सेनगुप्ता के मार्गदर्शन में जीएम
...
more...
(ऑपरेशन) एमवी राम प्रसाद, जीएम (मैकेनिकल) प्रकाश भोंडेकर, और जीएम (इलेक्ट्रिकल) शिशिर शुक्ला के नेतृत्व में पुरी टीम ने विशेष रुचि ली और लेआउट के तैयारी की मॉनिटरिंग की। जीएम इंचार्ज (प्रबंधन सेवाएं) सुब्रत प्रहराज के मार्गदर्शन में “सिनर्जी-आईईडी और यूआरएम -अनुभव का साझाकरण” नामक एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विल्सन मैमन द्वारा इस लेआउट के संबंध में प्रस्तुति दी गई। अपनी प्रस्तुति में, उन्होंने परियोजनाओं की भी जानकारी दी।
मिल की प्रक्रिया एक नजर हो सकेगा अवलोकनमुख्य महाप्रबंधक (यूआरएम) और विभागाध्यक्ष अनीश सेनगुप्ता ने कहा कि आईईडी द्वारा तैयार किया गया लेआउट वीआईपी यात्राओं के दौरान उपयोगी साबित होगा।
आईईडी के प्रयासों को भी मिली अफसरों से सराहनाइस अवसर पर डीजीएम (आईईडी) और एचओडी एएस ओझा ने यूआरएम के सुचारू संचालन के लिए आईईडी के महत्व को दर्शाया और शाॅप्स को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। जीएम (यूआरएम) एचके पाठक ने कहा कि आईईडी ने यूआरएम को शुरू करने में योगदान दिया।
Page#    Showing 1 to 20 of 149 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy