Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

RailFanning is a gift you give yourself. - Varun

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Dec 3 19:54:14 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search

HDW/Haldwani (3 PFs)
ہلدوانی,     हल्द्वानी

Track: Construction - Single-Line Electrification

Show ALL Trains
Railway Station Rd, Banbhoolpura, Haldwani, 263139
State: Uttarakhand

Elevation: 440 m above sea level
Zone: NER/North Eastern   Division: Izzatnagar

No Recent News for HDW/Haldwani
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 31
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.7/5 (46 votes)
cleanliness - excellent (7)
porters/escalators - good (5)
food - excellent (5)
transportation - excellent (6)
lodging - good (5)
railfanning - excellent (6)
sightseeing - excellent (7)
safety - excellent (5)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 141 News Items  next>>
Oct 20 (11:54) उत्तराखंड में बरस रही आफत:बादल फटने और लैंडस्लाइड से एक दिन में 42 लोगों की मौत, नैनीताल और काठगोदाम के बीच रेल ट्रैक बहा (www.bhaskar.com)
Major Accidents/Disruptions
NER/North Eastern
0 Followers
8129 views

News Entry# 468001  Blog Entry# 5099190   
  Past Edits
Oct 20 2021 (11:54)
Station Tag: Kathgodam/KGM added by Saurabh®/1294142

Oct 20 2021 (11:54)
Station Tag: Haldwani/HDW added by Saurabh®/1294142
Stations:  Haldwani/HDW   Kathgodam/KGM  
उत्तराखंड ने मंगलवार को बाढ़ और बारिश की वजह से हुए हादसों में 42 लोगों की मौत हो गई। ज्यादातर मौतें बादल फटने और लैंडस्लाइड की वजह से हुई हैं। कई लोग अब भी मलबे में दबे हुए हैं। बारिश से अब तक राज्य में 47 लोग जान गंवा चुके हैं। लगातार बारिश को देखते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रियों से अपील की है कि वे जहां हैं वहीं रहें। मौसम में सुधार होने से पहले अपनी यात्रा फिर से शुरू न करें।
DIG नीलेश आनंद भरने ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि अकेले कुमाऊं क्षेत्र में मरने वालों की संख्या 40 के पार हो गई है। इस पहाड़ी राज्य में सोमवार को भी 5 मौतें
...
more...
हुई थीं। मंगलवार को हुईं 42 मौतों में नैनीताल जिले में 28, अल्मोड़ा और चंपावत में 6-6 और पिथौरागढ़ और उधम सिंह नगर जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।
बाकी राज्य से कटा नैनीताल
नैनीताल का संपर्क राज्य के बाकी हिस्सों से कट गया है। यहां तक आने वाली तीनों सड़कें भूस्खलन के चलते ब्लॉक हो गई हैं। वहीं भारी बारिश के चलते नैनीताल जिले में काठगोदाम रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाली रेलवे लाइन भी बह गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बाढ़ से मौत होने पर परिवार को 4 लाख रु. और जिनका घर तबाह हो गया है, उन्हें 1.9 लाख रुपए देने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री धामी के साथ कुमाऊं क्षेत्र के प्रभावित इलाकों के दौरे पर गए उत्तराखंड पुलिस के महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि नैनीताल के काठगोदाम और लालकुआं और उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में सड़कें, पुल और रेल की पटरियों को नुकसान पहुंचा है। रेल ट्रैक की मरम्मत में कम से कम 4-5 दिन लगेंगे।
NDRF ने 300 से ज्यादा लोगों को बचाया
एयरफोर्स के तीन हेलीकॉप्टर राज्य में लोगों को बचाने के काम में मदद कर रहे हैं। इनमें से दो को नैनीताल जिले में तैनात किया गया है। यहां बादल फटने और लैंडस्लाइड के कारण काफी नुकसान हुआ है। NDRF ने उत्तराखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों से 300 से ज्यादा लोगों को बचाया है। राज्य में उसकी 15 टीमें तैनात की गई हैं।
मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु सहित देश के अन्य हिस्सों से बारिश की सूचना मिली है। बुधवार को भी कई इलाकों में तेज बारिश का अनुमान है।
नैनीताल के हल्द्वानी में नदी के बीच फंसा हाथी
दो दिन में मरने वालों का आंकड़ा 47 हुआइसके साथ ही राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 47 हो गया है। स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट के सचिव एसए मुरुरेसन ने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य में 200 मिमी से ज्यादा बारिश हुई है। सोमवार को बारिश के चलते पौड़ी और चंपावत में 5 मौतें हुई थीं। इसमें नेपाल के तीन मजदूर भी शामिल थे।
CM ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा
राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि जल्द ही सेना के हेलिकॉप्टर यहां मदद और राहत पहुंचाने के लिए पहुंच जाएंगे। इनमें से दो हेलिकॉप्टरों को नैनीताल और एक को गढ़वाल भेजा जाएगा। CM ने लोगों से आग्रह किया कि वे घबराएं नहीं, उनकी सुरक्षा के सभी कदम उठाए जाएंगे।
मंगलवार दोपहर मुख्यमंत्री ने भारी बारिश से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। बाद में उन्होंने रुद्रप्रयाग पहुंचकर नुकसान के आकलन की समीक्षा भी की। उनके साथ राज्य के मंत्री धन सिंह रावत और राज्य के DGP अशोक कुमार भी थे।
इंडियन यूथ कांग्रेस के नेशनल प्रेसिडेंट श्रीनिवास ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें उत्तराखंड के नैनीताल में पानी के तेज बहाव के बीच सुरक्षाबल के जवान लोगों का रेस्क्यू कर रहे हैं। सैनिकों ने ह्यूमन चेन बनाकर एक दुकान से लोगों को रेस्क्यू किया।
हल्द्वानी में दरक गया पुलहल्द्वानी में गौला नदी पर बना पुल बारिश के चलते दरक गया है। पुल के बीचोबीच गड्‌ढा बन गया। पुल के एक छोर पर खड़े लोगों ने दूसरे छोर से आ रहे बाइक सवार को इस बारे में अलर्ट किया। तब मोटरसाइकिल सवार वापस मुड़ा।
नैनीताल में नैनी झील के पास माल रोड और नंदा देवी मंदिर में पानी भर गया है, यहां एक होस्टल बिल्डिंग को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं ऊधम सिंह नगर में नानक सागर बांध के सभी गेट खोल दिए गए हैं।
SDRF दे रहा रेस्क्यू मिशन को अंजामस्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (SDRF) राज्य में रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। टीम ने सोमवार रात राज्य में अलग-अलग जगहों पर ऑपरेशन करके 50 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया। इनमें केदारनाथ मंदिर से लौट रहे श्रद्धालु भी शामिल हैं जो रास्ते में फंस गए थे। उत्तराखंड पुलिस के साथ मिलकर SDRF ने सोमवार को केदारनाथ से लौट रहे 22 श्रद्धालुओं को बचाया, जो जंगल में फंसे हुए थे। टीम ने चार मजदूरों को भी बचाया, जो मलबे में दबे थे।
क्रेन से हुआ कार का रेस्क्यू
सोमवार शाम हाईवे के पास उफनते लामबगड़ नाले में फंसी एक कार को क्रेन की मदद से निकाला गया। कार में यात्री भी सवार थे। भूस्खलन के चलते कार नाले में पत्थरों की वजह से फंस गई थी। बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन ने इसका रेस्क्यू किया। रेस्क्यू का वीडियो यहां देखें...
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे ने रेलगाडिय़ों का संचालन फिर से स्थगित कर दिया है। जिसे अगली सूचना तक स्थगित करने की बात कही जा रही है। जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि इज्जतनगर मंडल की कुल 20 रेलगाडिय़ां निरस्त की गई हैं।
जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना संक्रमण के बीच पूर्वोत्तर रेलवे ने 20 रेलगाडिय़ां अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी हैं। जिसके लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने परिचालनिक कठिनाइयों व अपर्याप्त यात्री संख्या का हवाला दिया है। फिलहाल यात्रियों के लिए मुश्किल अवश्य बढ़ गई है।
  कोरोना
...
more...
महामारी के दौरान रेल यात्रा एक सुरक्षित यातायात साधन के रूप मेंं जानी जाती है। कोरोना की पहली लहर के दौरान बड़ी संख्या में रेलगाडिय़ां स्थगित की गई थी। जिन्हें पूजा स्पेशल के नाम से संचालित किया गया था। ऐसे में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे ने रेलगाडिय़ों का संचालन फिर से स्थगित कर दिया है। जिसे अगली सूचना तक स्थगित करने की बात कही जा रही है। जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि इज्जतनगर मंडल की कुल 20 रेलगाडिय़ां निरस्त की गई हैं।
दिल्ली, देहरादून, लखनऊ की गाड़ियां स्थगित
नैनीताल जिले के काठगोदाम, रामनगर, हल्द्वानी व लालकुआं स्टेशन से आने और जाने वाली कुल 10 रेलगाडिय़ां निरस्त की गई हैं। जिसमें काठगोदाम से लखनऊ के बीच चलने वाली 05043-05044 विशेष गाड़ी, काठगोदाम से देहरादून के बीच आने-जाने वाली 02091-02092 विशेष गाड़ी, लालकुआं से आनंद बिहार दिल्ली के बीच संचालित 05059-05060 ट्रेन, काठगोदाम से मुरादाबाद के बीच चलने वाली 05331-05332 विशेष गाड़ी, रामनगर से मुरादाबाद के बीच संचालित 05333-05334 रेलगाड़ी, काशीपुर से मुरादाबाद के बीच संचालित 05353-05354 विशेष गाड़ी के अतिरिक्त बरेली सिटी से पीलीभीत, पीलीभीत से टनकपुर, कासगंज से कानपुर, अनवरगंज आदि रेलगाडिय़ां स्थगित की गई हैं।
Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें
पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
Total Vaccination:11,72,23,509
Active:30,91,289
Death:2,04,832
दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकटों से हराया
पंजाब vs बैंगलोर
30-Apr-2021
Apr 25 (06:55) सादी वर्दी में रेलवे ट्रैक के किनारे तैनात हुए आरपीएफ कर्मी (www.amarujala.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
12117 views

News Entry# 449610  Blog Entry# 4946914   
  Past Edits
Apr 25 2021 (06:55)
Station Tag: Haldwani/HDW added by ANIKET/1490219
Stations:  Haldwani/HDW  
हल्द्वानी। ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटनाओं को देखते हुए रेलवे ट्रैक के आसपास सादी वर्दी में आरपीएफ कर्मियों को तैनात किया गया है। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने ट्रेनों में पत्थरबाजी की घटनाओं के संबंध में थानाध्यक्ष काठगोदाम से रिपोर्ट मांगने के साथ ही सुरक्षा को लेकर आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।विज्ञापन15 अप्रैल को अराजकतत्वों ने शताब्दी ट्रेन के कोच पर पत्थर मारा था। यह घटना इंदिरानगर गेट से कुछ दूरी पर घटित हुई थी। इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। आरपीएफ इंस्पेक्टर रणदीप कुमार ने बताया कि 22 अप्रैल को काठगोदाम-दिल्ली-जैसलमेर विशेष ट्रेन के एसी कोच बी-1 पर हल्द्वानी रेलवे स्टेशन और इंदिरानगर गेट के बीच पत्थर मारा गया। मामले में रेलवे एक्ट की धारा-154 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। आरपीएफ रेलवे ट्रैक के किनारे रहने वाले लोगों को पत्थरबाजी न करने, पटरी पर न बैठने आदि को...
more...
लेकर जागरूक भी कर रही है। इस अभियान में जीआरपी आदि का भी सहयोग लिया जा रहा है।
Feb 28 (07:45) चार से चलेगी काठगोदाम-मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
38995 views

News Entry# 441434  Blog Entry# 4891159   
  Past Edits
Feb 28 2021 (07:50)
Train Tag: Kathgodam - Moradabad Passenger (Via Kashipur)/55304 added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 28 2021 (07:50)
Train Tag: Moradabad - Kathgodam Passenger (via Kashipur)/55303 added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 28 2021 (07:50)
Train Tag: Kathgodam - Moradabad Passenger (Via Rudrapur City)/55302 added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 28 2021 (07:50)
Train Tag: Moradabad - Kathgodam Passenger (Via Rudrapur City)/55301 added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 28 2021 (07:45)
Station Tag: Haldwani/HDW added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 28 2021 (07:45)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 28 2021 (07:45)
Station Tag: Kathgodam/KGM added by Anupam Enosh Sarkar/401739
हल्द्वानी। मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन से जाने वाले यात्रियों के लिए यह काम की खबर है। चार मार्च से काठगोदाम-मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन शुरू हो जाएगी। लॉकडाउन के बाद से जिन ट्रेनों का संचालन ठप है, वे भी दो-तीन महीने में पटरी पर दौड़ने लगेंगी। ये बातें सदस्य वित्त भारतीय रेलवे नरेश सालेचा ने अमर उजाला से संक्षिप्त बातचीत में कही। वह शनिवार को काठगोदाम रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने और व्यवस्थाओं को देखने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि इस बार रेलवे के लिए रिकॉर्ड बजट आया है। रेलवे सुविधाओं में विस्तार और यात्रियों की परेशानियों को दूर करने में फंड की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में विकास की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। इससे पूर्व उन्होंने काठगोदाम स्टेशन में उपलब्ध सुविधाओं, आवास आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि कुछ रखरखाव संबंधी दिक्कतों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने नैनीताल हाईकोर्ट के पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम को...
more...
भी देखा। इस मौके पर अपर मंडल रेल प्रबंधक इज्जतनगर विवेक गुप्ता, स्टेशन मास्टर चयन रॉय समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : मां की डांट से नाराज किशोरी बाघ एक्सप्रेस में बैठकर बिहार से काठगोदाम पहुंच गई। शनिवार को उसे स्टेशन पर गुमसुम बैठी देख जीआरपी ने बात की तो मामला साफ हुआ। बाल कल्याण समिति व चाइल्डलाइन की सहायता से किशोरी के स्वजनों से संपर्क किया गया है। बिहार के जिला गोपालगंज स्थित गांव डीहजेतपुर निवासी 17 वर्षीय किशोरी कक्षा नौ की छात्रा है। पिता दुबई में काम करता है। मां ने उसे किसी बात पर डांट लगा दी थी, जिससे नाराज होकर वह स्टेशन पहुंच गई और बाघ एक्सप्रेस में बैठ गई। शनिवार को काठगोदाम स्टेशन पहुंचने पर जीआरपी ने किशोरी से बात करने के बाद मामले की सूचना चाइल्डलाइन हेल्प डेस्क को दी। चाइल्ड लाइन समन्वयक विनोद कुमार टम्टा ने बताया कि किशोरी घर से 500 रुपये लेकर निकली थी।  जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष नीरज चिलकोटी के निर्देश पर किशोरी को धरोहर विकास संस्थान के...
more...
बाल आश्रय में जगह दी गई है। चाइल्डलाइन हेल्प डेस्क की काउंसलर गीता सुयाल, देवेश्वरी पांडेय व आशुतोष ने किशोरी से बात करके उसके घर का पता मालूम किया, जिसके बाद चाचा और मां से संपर्क हुआ है। दोनों किशोरी को लेने घर से काठगोदाम के लिए रवाना हो चुके हैं।
Page#    Showing 1 to 20 of 141 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy