Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

आम लोग: "रेल फैनिंग आती नहीं". RailFans: "रेल फैनिंग जाती नहीं" - Md Asif

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Oct 17 03:27:01 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 466015
सूरत की सांसद दर्शना जरदोष देश की रेल राज्यमंत्री हैं, लेकिन रेलवे ही इनकी नहीं सुन रही है। दर्शना ने सूरत स्टेशन पर 26 सितंबर से 02284 हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम दुरंतो के हाॅल्ट की घोषणा 22 सितंबर को की थी, लेकिन रेलवे ने सूरत से न तो इसकी बुकिंग की और न ही हाॅल्ट दिया। यही नहीं सूरत में इस ट्रेन का शेड्यूल भी तय कर दिया था। इसमें कहा गया था कि दुरंतो एक्सप्रेस का 26 सितंबर से हर रविवार सुबह 11.27 बजे सूरत स्टेशन पर ठहराव होगा।
यह दूसरी बार है जब रेलवे ने रेल राज्यमंत्री की घोषणा को गलत साबित कर दिया। इससे पहले भी दर्शना के कहने पर रेलवे ने सूरत-महुआ ट्रेन को नियमित नहीं किया था। दर्शना का
...
more...
कहना है कि 26 सितंबर को हमने दुरंतो के हाॅल्ट की जानकारी साझा की थी, लेकिन इस दिन एक अन्य स्पेशल ट्रेन को ठहराव देने के लिए इसे हाॅल्ट नहीं मिला।
दूसरी तरफ दुरंतो से जाने के लिए कई यात्री करंट बुकिंग करवाने पहुंच गए, लेकिन उन्हें कहा गया कि अभी इस ट्रेन के हाॅल्ट के बारे में आदेश नहीं आया है। रविवार को यह ट्रेन सूरत स्टेशन पर रुकी तो रेलवे ने घोषणा कर कहा- दुरंतो का यह टेक्निकल हॉल्ट है, इसलिए यात्री इसमें न बैठें। उसके 2 मिनट बाद ट्रेन रवाना हो गई।
करंट टिकट लेने पहुंच गए थे यात्रीहजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम दुरंतो का करंट टिकट लेने के लिए कई यात्री करंट बुकिंग काउंटर पर पहुंच गए थे। काउंटर पर उन्हें बताया गया कि इस दुरंतो ट्रेन का अभी बुकिंग लिस्ट में नाम ही नहीं है, इसलिए टिकट नहीं मिल सकता। उसके बाद यात्रियों ने रेल राज्यमंत्री का वह पत्र दिखाया, जिसमें इस ट्रेन के हाॅल्ट का उल्लेख था। यात्रियों ने ट्वीट करके रेल राज्यमंत्री को टैग किया। कुछ यात्रियों ने कहा कि झूठे वादे मत कीजिए, ट्रेन को रुकवाइए।
रेल अधिकारी बोले- हमारे पास कोई आदेश नहीं आया हैसूरत स्टेशन पर दुरंतो ट्रेन के ठहराव को लेकर जब रेलवे के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने कहा कि अभी रेलवे बोर्ड से इसकी बुकिंग का हमें कोई आदेश नहीं आया है। हमारे पास ऐसा कोई पत्र नहीं है। उन्होंने बताया कि 26 सितंबर को यह दुरंतो टेक्निकल हॉल्ट के तौर पर रुकी थी। यह कमर्शियल हॉल्ट नहीं है। आदेश आते ही बुकिंग शुरू कर देंगे।
झारखंड के सांसद ने अपने तीन ट्रेनों को हाॅल्ट दिलायाएक तरफ जहां रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोष के कहने के बावजूद 26 सितंबर को दुरंतो ट्रेन का ठहराव नहीं हुआ तो दूसरी तरफ इसी दिन झारखंड के सांसद निशिकांत दुबे ने वनांचल एक्सप्रेस को गोड्डा तक, अहमदाबाद-बरौनी को मधुपुर के रास्ते आसनसोल तक विस्तारित कराकर हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा जसीडीह से पुणे और गोवा के लिए भी नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।
22 सितंबर को मंत्री ने ये कहा थारेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोष ने 22 सितंबर को कहा था कि बोर्ड को निर्देश दिया है, सूरत स्टेशन पर एर्नाकुलम-निजामुद्दीन दुरंतो को 26 सितंबर से ठहराव मिलेगा। इस शेड्यूल भी जारी कर दिया गया था, जिसके अनुसार 02284 निजामुद्दीन-एर्नाकुलम दुरंतो एक्सप्रेस 26 सितंबर से हर रविवार सुबह 11.27 बजे सूरत पहुंचेगी और यहां से सुबह 11.30 बजे रवाना होगी। वापसी में 02283 दुरंतो 30 सितंबर से बुध-गुरुवार की मध्य रात्रि 2.57 पहुंचेगी
सूरत स्टेशन पर एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस का टेक्निकल हॉल्ट हुआ था। अब इसे कमर्शियली रुकना था या नहीं इसकी जानकारी हमें नहीं है। कमर्शियल विभाग को निर्देश मिलने के बाद बुकिंग शुरू करनी होती है। -शैलेंद्र कुमार, मुख्य परिचालन प्रबंधक, पश्चिम रेलवे

Rail News
13239 views
Sep 27 (07:34)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   35248 blog posts
Re# 5077258-1            Tags   Past Edits
अब कई बड़े अफ़सर नपेंगे🤣🤣🤣😂😂😂

12890 views
Sep 27 (07:37)
Lhbfied Suryanagri with WAP7 in 2022
Jodhpur_Junction^~   109369 blog posts
Re# 5077258-2            Tags   Past Edits
Mosr ki nahi sun rahe railway wale
Sabki naukri jani chahiye..

12777 views
Sep 27 (07:40)
Pankaj Mishra
PankajMishra^~   48994 blog posts
Re# 5077258-3            Tags   Past Edits
WR Ke Official kafi Dheeth hai. MoSR ko bola humbe aaj se TVC ka halt diye isa liye usko nahi roke lekin TVC ka halt bhi nahi dikha raha kahi

11164 views
Sep 27 (08:28)
देशी मानस 💪
Haryanvi~   5189 blog posts
Re# 5077258-4            Tags   Past Edits
Minister ka he poapat bna diya😂😂

9991 views
Sep 27 (09:07)
Wait and Watch
Royalrajput0702^~   4070 blog posts
Re# 5077258-5            Tags   Past Edits
Dusri kon si special thi jiska halt de diya
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy