Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  

Indian Railways: Divided By Zones, United By Railfans - Karthik

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Jun 25 03:08:03 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    27 Blog Entries  next>>
जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन से सोमवार को करीब 15 महिने बाद फिर से अमृतसर तक की ट्रेन जलियांवाला बाग एक्सप्रेस की शुरुआत हो गयी. इसको हरी झंडी दिखाकर सोमवार को जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने ट्रेन को रवाना किया. इस दौरान लोगों में जबरदस्त खुशी देखी गयी. खास तौर पर सिख समुदाय के लोगों ने वहां बोले सोनेहाल, सतश्री अकाल के नारे लगाकर इस पहल का स्वागत किया. हालांकि, नेताओं ने यहां तो हद कर दी. फोटो खींचवाने के लिए लोगों ने अपनी जान की भी परवाह नहीं की. इन लोगों ने पटरी के बगल में खड़ा होकर फोटो खींचाया और पूरा धक्का मुक्की की. कोरोना काल के दौरान इस तरह का सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नेता पहली बार नजर आये. कोरोना का दूसरा वेभ अभी थमा नहीं है कि इस तरह की लापरवाही खतरे की घंटी है जबकि नेताओं के फोटो खिंचवाने के लिए यह जानलेवा...
more...
कोशिश भी अफसोसजनक नजर आयी. खैर, सांसद ने इसकी शुरुआत की और कहा कि बिहार तक की ट्रेन सेवा को और बेहतर किया जायेगा और जल्द ही बक्सर से लेकर कई एरिया के लोगों के लिए ट्रेन की सेवाएं शुरू की जायेगी. टाटानगर से अमृतसर की यह ट्रेन सेवा 26 स्टेशनों पर रुकेगी. 22 कोच की यह स्पेशल ट्रेन होगी. अभी जलियांवारला बाग एक्सप्रेस को अप और डाउन में सिर्फ दो फेरा चलाया जा रहा है, जिसका फेरा बढ़ाने के लिए सांसद ने अपनी अनुशंसा कर दी है. कोरोना को देखते हुए रेलवे ने मार्च 2020 से इस ट्रेन की सेवा को बंद कर दिया था. इस ट्रेन से सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि बिहार और यूपी जाने वाले लोगों को भी सहूलियत होगी. (नीचे देखे तस्वीरें)

3 Public Posts - Mon Jun 21, 2021

12 Public Posts - Tue Jun 22, 2021

4750 views
Jun 22 (12:28)
Viper587
Rajdhani_in_KG_line~   817 blog posts
Re# 4991838-16            Tags   Past Edits
Abhi Godda me sainik school ka soch rahe hain DubeG.... Jujharu neta😌

4 Public Posts - Tue Jun 22, 2021
Rail News
8435 views
New Facilities/Technology
ER/Eastern
Jun 06 (19:28)   रेलवे प्लेटफार्म परिसर में पौधारोपण

12723_AP_12724^~   6096 news posts
Entry# 4978734   News Entry# 455068         Tags   Past Edits
फोटो 13 संवाद सहयोगी गोड्डा गोड्डा रेलवे प्लेटफार्म सहित आसपास क्षेत्र में विश्व पर्या
संवाद सहयोगी, गोड्डा :
गोड्डा रेलवे प्लेटफार्म सहित आसपास क्षेत्र में विश्व पर्यावरण दिवस पर सर्वांगीण विकास मंच के संयोजक सच्चिदानंद साहा की ओर से परिसर में छह फलदार एवं छायादार पौधे लगाए गए। इसमें बेल, पीपल और बरगद के पौधे शामिल हैं। कहा कि जिला मुख्यालय को रेल से जोड़ने की मांग को लेकर जिला सर्वांगीण विकास मंच ने आंदोलन किया था। इस अवसर पर दर्जनों गणमान्य व ग्रामीण उपस्थित थे।

4055 views
Jun 15 (21:58)
Viper587
Rajdhani_in_KG_line~   817 blog posts
Re# 4978734-2            Tags   Past Edits
PF par बेल nahi lagana chahiye tha...🤣🤣
Kabhi bhi durghatna ho sakta hai

1 Public Posts - Tue Jun 15, 2021
Rail News
19080 views
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
Jun 07 (14:03)   विक्रमशिला एक्सप्रेस में नन्हीं परी ने लिया जन्म, माता-पिता ने रखा ट्रेन से मिलता-जुलता नाम

JigyasuSinghRF^~   550 news posts
Entry# 4979226   News Entry# 455232         Tags   Past Edits
आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर आ रही विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला ने बच्‍ची को जन्‍म दिया है। विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन में बच्‍ची जनने के कारण उसके माता पिता ने उसका नाम शिला रखा। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और बक्सर के बीच महिला को प्रसव हुआ।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। चलती ट्रेनों में बच्चों के जन्म लेने की बात तो आपने अक्सर सुनीं होगी। लेकिन, जन्म के बाद बच्ची का नाम ट्रेन से मिलता-जुलता रखा जाए तो यह अपने आप में बड़ी बात है। जी हां, कुछ ऐसा ही वाक्या है। आनंद
...
more...
विहार टर्मिनल से भागलपुर आ रही विक्रमशिला एक्सप्रेस के साधारण कोच में एक महिला ने नन्हीं परी को जन्म दिया। इसके बाद नन्हीं परी के माता-पिता ने बच्ची का नाम विक्रमशिला एक्सप्रेस से मिलता जुलता नाम 'शीला' रख दिया। इसके पीछे माता पिता का कहना था कि बेटी का नाम जब लेंगे तो विक्रमशिला का वह सफर पूरी उम्र याद रहेगा। दरअसल, पांच जून को पटना जिले के फतुहां निवासी सुनीता देवी आनंद विहार टर्मिनल पर विक्रमशिला एक्सप्रेस के कोच संख्या डी-2 में सफर कर रही थी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से ट्रेन जैसे ही खुली कि महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गया।

टीटीई ने दिखाई मानवता कोच में कराया प्रसव

महिला की प्रसव पीड़ा की जानकारी ट्रेन के टीटीई अरविंद कुमार चौरसिया (एके चौरसिया) और रवि कुमार को मिली। दोनों ने मानवता का परिचय देते हुए मेडिकल टीम को सूचना दी। महिला को प्रसव पीड़ा से परेशान थी। इसके बाद चिट्ठी इन है कोच में सफर कर रही दूसरी महिलाओं को बुलाया और प्रसव करवाया। महिला ने बच्ची को जन्म दिया। इस बीच ट्रेन बक्सर स्टेशन पहुंचने वाली थी पहले से सूचना होने के कारण ट्रेन को बक्सर स्टेशन पर रोका गया। मेडिकल टीम पहुंची और नवजात बच्ची को टेटवेक का टीका लगाया। जच्चा और बच्चा की स्वास्थ की जांच हुई। इसके बाद ट्रेन बक्सर से भागलपुर के लिए खुली। दोनों टीटीई ने फतुहा स्टेशन आने पर जच्चा बच्चा को सुरक्षित प्लेटफार्म पर उतारा।

बेटी के नाम जब भी लेंगे तो याद आएगा विक्रमशिला का नाम

ट्रेन में सुरक्षित प्रसव होने के बाद माता-पिता के चेहरे खुशी से खिल उठे। माता-पिता ने कहा कि जब भी बच्ची का नाम लेंगे तो विक्रमशिला का नाम और वह सफर हमेशा याद आएगा। जी का नाम चैन से मिलता जुलता रखने के बाद पुलिस सफर में यात्रियों के बीच यह चर्चा का विषय बना रहा बच्ची के माता-पिता सहित दूसरे यात्रियों ने भी दोनों टीटीई के प्रति आभार जताया और उनके साहसिक कदम के लिए बधाई भी दी।

1 Public Posts - Mon Jun 07, 2021

Rail News
11559 views
Jun 08 (00:23)
Viper587
Rajdhani_in_KG_line~   817 blog posts
Re# 4979226-2            Tags   Past Edits
I just hope she gets married to Vikram in future👫🤓
God bless her!!
Rail News
9725 views
New/Special Trains
SER/South Eastern
Jun 07 (18:18)   हटिया पुणे के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

AdittyaaSharma^~   24762 news posts
Entry# 4979534   News Entry# 455308         Tags   Past Edits
चक्रधरपुर। संवाददाता
दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा तीन फेरों के लिए हटिया पुणे के बीच स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन हटिया से 08618 नंबर के साथ बुधवार 9, 16 और 23 को चलेगी, जो शुक्रवार को 11, 18 और 25 को पुणे पहुंचेगी। वहीं, 08617 पुणे हटिया स्पेशल ट्रेन शुक्रवार 11, 18 और 25 जून को चलेगी, जो 13, 20 और 27 जून को हटिया पहुंचेगी। इस ट्रेन का चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला और झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन में ठहराव दिया गया है। बता दें कि कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद ट्रेनों में बढ़ती यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे द्वारा लगातार कई रुट में नई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा
...
more...
है।

Rail News
8301 views
Jun 07 (19:52)
Viper587
Rajdhani_in_KG_line~   817 blog posts
Re# 4979534-1            Tags   Past Edits
Aisa lagta hai Dubey G ki JSME-Pune train ka time aa gaya hai
Rail News
19991 views
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
May 12 (06:36)   कोरोना काल में हमसफर स्पेशल में यात्री की घटती संख्या से रेलवे परेशान

x-under SW-x   2740 news posts
Entry# 4960022   News Entry# 451442         Tags   Past Edits
संवाद सहयोगी, गोड्डा : गत आठ अप्रैल-2021 से गोड्डा से दिल्ली के शुरू की गई हमसफर स्पेशल सुपर फास्ट ट्रेन में यात्री का टोटा बना हुआ है कम यात्री जहां रेलवे परेशान वही उम्मीद भी है कि हालात बदलने में यात्री की संख्या बढ़ेगी हाल के दिनों में संक्रमण में आंशिक रूप से कुछ कमी आई है लेकिन यात्री अब आवाजाही से परवेज कर रहे है। इधर हमसफर स्पेशल ट्रेन सोमवार की दोपहर अपने निर्धारित समय 12:40 मिनट पर गोड्डा दिल्ली के लिए रवाना हुई इस बार गोड्डा से दिल्ली जानेवाले की संख्या 34 ही रही जबकि भागलपुर तक 160 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए। वही दूसरी ओर मंगलवार व बुधवार की रात 12:50 बजे हमसफर एक्सप्रेस दिल्ली से गोड्डा आयेगी लेकिन वापसी में अबतक 32 यात्री ने ही गोड्डा के लिए टिकट लिये है जबकि भागलपुर तक रेलवे के अनुसार 255 यात्री टिकट लिया है। हालांकि वापसी की संख्या...
more...
में कुछ बदलाव हो सकता है यह गाड़ी वापसी में रात 11.45 बजे मंगलवार को दिल्ली से गोड्डा के लिए रवाना होती है। रेलवे की समस्या यही नहीं कम हो रही है। हमसफर स्पेशल सुपर फास्ट ट्रेन को चलाने के लिए कोच का रखरखाव भागलपुर में होता है इस सप्ताहिक गाड़ी को चलाने के लिए दिल्ली से गोड्डा आने के बाद वापस भागलपुर भेजा जाता है जहां सोमवार यह कोच खाली ही गोड्डा आती ह। लोगों को कहना है जब कोच को रखरखाव के बाद गोड्डा भागलपुर व भागलपुर से गोड्डा खाली ही आना पड़ता है तो ऐसे में खाली के बजाय अगर कोच का इस्तेमाल सप्ताह में एक दिन लोकल स्तर पर गाड़ी चलाने के लिए हो तो ज्यादा बेहतर होगा। लोगों को सप्ताह में एक दिन आने जाने के लिए भागलपुर के लिए ट्रेन मिल जायेगी वहीं रेलव को भी राजस्व मिल जायेगा और रेक का सही इस्तेमाल हो जायेगा यहां से रेलवे को अलग से कुछ करना भी नहीं है लेकिन इस दिशा में भी मालदा डिवीजन व रेलवे बोर्ड कोई पहल नहीं कर पा रही है। इधर कोरोना को लेकर जिन गाड़ियों का एक्सटेशन होना था वो भी नहीं हो पा रहा है।

Rail News
20410 views
May 12 (07:07)
Viper587
Rajdhani_in_KG_line~   817 blog posts
Re# 4960022-1            Tags   Past Edits
Cur Avl at 7 baje 😃

1 Public Posts - Wed May 12, 2021
Page#    27 Blog Entries  next>>

COVID-19

ONLY COVID-19 Specials are running.
As Corona cases are increasing rapidly, Members are advised to TAKE extra CARE these days.
1. AVOID going outdoors even if lockdown is easing.
2. ALWAYS wear a MASK when OUTDOORS.
3. Wash hands frequently. Do NOT touch your face.


REMEMBER: PREVENTION is the ONLY Option. There is NO CURE.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy