Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

The sweetest sounds in the universe - "chai chai"

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Jun 14 21:57:26 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 2478018-0

MGWN/Mahgawan Halt (1 PFs)
مہگاواں     महगावाँ

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
Nawab Yousuf Road, Dalhanpur
State: Uttar Pradesh

Elevation: 84 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for MGWN/Mahgawan Halt
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 4
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Feb 03 (22:19) दोहरीकरण कार्य के चलते सात घंटे बंद रही रेलवे क्रॉसिंग, परेशान रहे राहगीर (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
6326 views

News Entry# 436799  Blog Entry# 4865977   
  Past Edits
Feb 03 2021 (22:20)
Station Tag: Mahgawan Halt/MGWN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Mahgawan Halt/MGWN  
करंजाकला। जौनपुर-अयोध्या रेल मार्ग दोहरीकरण कार्य के लिए बुधवार सुबह आठ बजे से अपराह्न तीन बजे तक कोठवार रेलवे क्रॉसिंग बंद रही। सिद्दीकपुर से जमुहाई के मार्ग पर सफर करने वालों को काफी दुश्वारी हुई। पूर्व सूचना न होने से विद्यार्थियों को भी कई किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय कर आवागमन करना पड़ा। कोठवार से महंगावा स्टेशन तक दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। इसके लिए सात घंटे का मेगा ब्लाक लिया गया था। इसकी पूर्व सूचना जनता को दिए बगैर बुधवार को सुबह आठ बजे कोठवार रेलवे क्रॉसिंग को बंद कर काम शुरू कर दिया गया। पहले तो लोगों ने रुटीन के तहत क्रॉसिंग बंद होना सोचते हुए इंतजार करते रहे, लेकिन जब काफी देर तक क्रॉसिंग नहीं खुली तो पूछताछ की। पता चलने पर राहगीर दूसरे ग्रामीण रास्तों से कई किमी घूमकर आवागमन किए। इस मार्ग पर स्थित स्कूल-कॉलेज जाने वाले बच्चों और नौकरीपेशा लोगों को काफी परेशानी हुई। ककोरगहना...
more...
और जंगीपुर खुर्द रेलवे क्रॉसिंग से होते हुए उन्हें अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ी।
Nov 07 2019 (16:23) तकनीकी लापरवाही ; जौनपुर में आमने-सामने आ गई सद्भावना एक्सप्रेस और मालगाड़ी, मचा हड़कंप (www.google.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
18117 views

News Entry# 394523  Blog Entry# 4480985   
  Past Edits
Nov 07 2019 (16:23)
Station Tag: Mahgawan Halt/MGWN added by माँ शीतला धाम एक्सप्रेस~/1207464

Nov 07 2019 (16:23)
Station Tag: Jaunpur Junction/JNU added by माँ शीतला धाम एक्सप्रेस~/1207464
जौनपुर, जेएनएन। रेलवे विभाग की एक और लापरवाही से गुरुवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बाल-बाल बच गया। दरअसल गुरुवार को अचानक सद्भावना एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच आमने सामने भिड़ंत होते होते रह गया। गुरुवार को जौनपुर जिले के महगांवा रेलवे स्टेशन के पास तकनीकी लापरवाही से एक ही पटरी पर दो ट्रेनें आमने सामने आ गईं। दो ट्रेनों के अचानक आमने सामने होने से हड़कंप मच गया और दोनों ट्रेनों के ड्राइवर की सतर्कता से दुर्घटना होने से बच गई। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही यात्रियों में जहां अफरातफरी मच गई वहीं रेल महकमे में भी हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने बताया कि दोनों ट्रेन क्रासिंग पर थीं, आमने-सामने आने जैसी कोई बात नही। हालांकि रेल यात्रियों के अनुसार दोनों ही ट्रेन थोड़ी दूर पर आमने सामने थी।
प्रत्यक्षदर्शियों
...
more...
के अनुसार महगांवा स्टेशन के पास दोनों तरफ से आ रही ट्रेनों की गति कम थी। इस वजह से समय रहते एक ही पटरी पर आ रही ट्रेनों में समय रहते चालकों की सतर्कता से ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोक दिया गया  इस दौरान अचानक ट्रेन को रोक देने से यात्रियों ने देखा कि थोड़ी दूर पर ही दो ट्रेनें आमने सामने एक ही पटरी पर हैं तो उनके होश उड़ गए। जानकारी होने के बाद स्टेशन पर मौजूद अधिकारी मौके की ओर रवाना हो गए और ट्रेनों को सही पटरी पर करने के बाद रेल यातायात बहाल कराया। इस दौरान कई अन्य ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर रोक दिया गया। दरसल जौनपुर से बाराबंकी वाया फैज़ाबाद रेलवे सिंगल रुट होने की वजह से ट्रेनों को स्टेशनों पर रोक कर दूसरी ट्रेनों को गुजारने की वजह से काफी समस्याएं इस रूट पर रही हैं। इसी कड़ी में दो ट्रेनों के आमने सामने आने की यह घटना गुरुवार को हुई तो एक बार फिर रेलवे की व्यवस्था कठघरे में नजर आई।

चटकी रेल पटरी, ट्रेनों का परिचालन बाधित
दिलदारनगर उसिया रेलवे स्टेशन के बीच डाउन मेन लाइन में गुरुवार को पटरी चटक गई। इसका पता सुबह करीब साढ़े आठ बजे चला। संयोग अच्छा रहा कि रेलकर्मी की नजर पड़ गई। उसने सबको इससे अवगत कराया। फिर टूटी पटरी को दुरुस्त किया गया। इस दौरान कई ट्रेनों विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं। .

Rail News
15395 views
Nov 07 2019 (17:13)
SUPER EXPRESS💞
SUPERMAN^~   17674 blog posts
Re# 4480985-1            Tags   Past Edits
Prblm of great 8 BG line
Sep 25 2018 (19:00) इलेक्ट्रिक ट्रैक तैयार, एनओसी का इंतजार (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
40711 views

News Entry# 360566  Blog Entry# 3840297   
  Past Edits
Sep 25 2018 (19:10)
Station Tag: Bilwai/BWI added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 25 2018 (19:09)
Station Tag: Mihrawan/MIH added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
जागरण संवाददाता, जौनपुर: जौनपुर-शाहगंज रूट पर इलेक्ट्रिक से ट्रेनों को दौड़ाने का रास्ता साफ हो गया है। जफराबाद से अकबरपुर व टांडा तक विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। 121 किलोमीटर की इस महत्वपूर्ण परियोजना पर बीते डेढ़ वर्ष से कार्य चल रहा था। शनिवार को हुए प्रारंभिक ट्रायल में सबकुछ दुरुस्त मिला है। हालांकि इसकी औपचारिक शुरूआत सीसीआएस द्वारा ग्रीन सिग्नल देने के बाद ही किया जाएगा।
जौनपुर-शाहगंज रूट पर तकरीबन 35-40 ट्रेने चलती हैं। इसमे 30 एक्सप्रेस व मेल ट्रेन शमिल हैं। इलेक्ट्रिक लाइन से ट्रेनों को रफ्तार तो मिलेगी ही यात्रियों को लेटलतीफी के झंझट से भी छुटकारा मिलेगा। जफराबाद, जौनपुर जंक्शन, मेहरावां, महगांवा, खेतासराय, शाहगंज, बेलवाईं व मालीपुर समेत अकबरपुर व टांडा तक तकरीबन 121 किलोमीटर
...
more...
पर विद्युतीकरण का कार्य कुछ दिनों पहले पूरा किया गया गया। शनिवार को शाम तकरीबन सात बजे खेतासराय रेलवे स्टेशन से लोको पायलट दौड़ाया गया। इस दौरान सीपीडी सुधांशू कृष्ण दुबे सीएओ आलोक गुप्ता समेत रेलवे के अन्य अधिकारी शामिल रहे। इंजन को वाराणसी लेकर भी जाया गया। शुरूआती ट्रायल में सबकुछ ठीक मिला है। बताया जा रहा है कि 30 सितंबर को मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त (सीसीआरएस) भी विद्युतीकरण के हुए कार्य का निरीक्षण करने पहुंचेंगे। ट्रैक पर विद्युत से ट्रेनों को दौड़ाने का फैसला उनकी ओर से हरी झंडी दिखाने के बाद ही मिलेगी। विद्युतीकरण का कार्य पूरा नहीं होने की वजह से इस रूट पर चलने वाली अधिकतर गाड़ियां देरी से पहुंचती हैं। कई गाड़ियों का जफराबाद में इंजन बदलने से भी घंटो का विलंब होता है, जिससे जल्द ही निजात मिल जाएगी। जौनपुर जंक्शन से रोजाना तकरीबन चार से पांच हजार यात्री सफर करते हैं। इतनी ही संख्या में शाहगंज स्टेशन से भी मुसाफिर विभिन्न गंतव्यों की ओर रवाना होते हैं। शाहगंज स्टेशन पर चार्जिंग कंट्रोल रूम स्थापित किया जा चुका है। ट्रैक में किसी भी तरह की खराबी में सबसे पहले सूचना इसी स्टेशन पर पहुंचेगी।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy