Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

TATA Steel Express - Second Sitting sasta bhi, sabse achha bhi - Ravi Raj

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri May 14 01:09:27 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1123912-0
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2360735-0

TWG/Twining Ganj (2 PFs)
ٹوڈی گنج     टुड़ीगंज

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Station Road, Arrah Buxar Rd, Distt.- Buxar, Pin - 802111
State: Bihar

Elevation: 70 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

No Recent News for TWG/Twining Ganj
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 20
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 6 of 6 News Items  
Mar 14 (11:35) डेढ़ साल से ठप पडा है टुडीगंज फुट ओवर ब्रिज का निर्माण (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
4932 views

News Entry# 444711  Blog Entry# 4907211   
  Past Edits
Mar 14 2021 (11:35)
Station Tag: Twining Ganj/TWG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Twining Ganj/TWG  
डुमरांव। निज प्रतिनिधिदानापुर-बक्सर रेल खंड पर टूडीगंज एक ऐसा स्टेशन है, जहां ट्रेन की चपेट में आकर लोग बेमौत मर रहे है।स्टेशन के प्लेटफार्म पर फुटओवर ब्रिज नहीं होने के कारण हर पल जीवन पर खतरा मंडराता रहता हैं। ट्रैक पार करने के दौरान दर्जनों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। रेलवे ने फुट ओवर ब्रिज के निर्माण की घोषणा की थी। लेकिन, निर्माण का कार्य पिछले डेढ़ साल से ठप है। काम बंद होने पर यात्री कल्याण समिति ने आक्रोश व्यक्त किया है। समिति ने कहा है कि निर्माण कार्य शीघ्र शुरू नहीं हुआ,तो आंदोलन की शुरुआत करने को बाध्य होना पड़ेगा।सुदूर ग्रामीण इलाके को जोडता है स्टेशनदानापुर मंडल के आरा और डुमरांव के बीच अवस्थित टूडीगंज रेलवे स्टेशन डुमरांव,चौगाई, चक्की प्रखंड और यूपी के सटे गांवों को जोडता है। इस इलाके के लोग टूडीगंज से अपना सफर शुरू करते हैं। रेल सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन से पहले...
more...
यहां से प्रतिदिन लगभग सोलह सौ यात्रियों का आना-जाना होता था। अभी यह संख्या थोडी कम है। टूडीगंज स्टेशन से रेलवे को प्रतिवर्ष पैसठ लाख रुपया राजस्व के रुप में प्राप्त होता रहा है।परंतु स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस व्यवस्था नहीं है। अप में उतरने वाले यात्रियों को हर हाल में ट्रैक क्रांस करना पडता है।रेहिया, सोवा और छतनवार सहित अन्य गांवों के लोगों को बाजार जाने के लिए लाइन क्रांस करना पडता है।चढ़ रही लोगों की बलि,रेलवे नहीं है गंभीरटिकट लेने के लिए यात्रियों को एक नंबर प्लेटफार्म पर जाना पडता है।डाउन में ट्रेन पकडने के लिए ट्रैक क्रांस करना पडता है। ट्रैक क्रांस करने में अब तक सैकड़ों लोगों की बलि चढ चुकी है।दो साल पहले एक महिला की मौत पर हायतौबा मच गयी थी। उस वक्त रेलवे के तत्कालीन जीएम ए.के.मितल ने टूडीगंज स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज बनाने की घोषणा की थी।घोषणा के बाद निर्माण के लिए टेंडर भी हुआ।रेल सूत्रों ने बताया कि टूडीगंज में 23.640 मीटर लंबा और 3.250 मीटर चौडा फुट ओवर ब्रिज का निर्माण होना है।निर्माण की जिम्मेवारी एक निजी कंपनी को सौपी गयी है।काम बंदकर गायब हुई कंपनीडेढ साल पहले जब फुट ओवर ब्रिज के निर्माण का काम शुरु हुआ,तो लोगों में काफी उत्साह था।लोगों का मानना था कि निर्माण के बाद ट्रैक पार करने की जोखिम से मुक्ति मिल जाएगी। टूडीगंज यात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष कार्मेद्र सिंह ने बताया कि दो साल पहले काम शुरू हुआ था। उस वक्त कंपनी से जुडे कर्मी दोनों तरफ गढ्ढा खोद काम बंद कर ठीकेदार गायब हो गया था। उसके बाद काम शुरु हुआ,तो पीलर गाडकर कर्मी गायब हो गये। उन्होंने बताया कि छह माह में निर्माण को पूरा कर लेना था। लेकिन संवेदक की लापरवाही के कारण निर्माण पर ग्रहण लग गया है। समिति ने स्पष्ट कहा है कि ठेकेदार शीघ्र काम शुरू करे अन्यथा समिति आंदोलात्मक कदम उठाने को बाध्य होगी।इसे लेकर रेल यात्री कल्याण समिति ने जीएम को आवेदन भी दिया है। इधर रेलवे के अधिकारिक सूत्रों का कहना है एक साथ अन्य जगहों पर काम चल रहा है। कुछ कारण से काम रुका हुआ है। लेकिन कुछ दिनों के भीतर ही निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा।
Jan 24 (07:59) कृष्णाब्रह्म:टुड़ीगंज स्टेशन को आज भी फुटओवर ब्रिज का इंतजार (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
4705 views

News Entry# 434868  Blog Entry# 4855029   
  Past Edits
Jan 24 2021 (07:59)
Station Tag: Twining Ganj/TWG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Twining Ganj/TWG  
दानापुर-मुगलसराय रेल पर स्थित टूडीगंज स्टेशन है, जहां आजाद भारत के 73 वर्ष पुरे होने के बाद भी एक फुट ओवर बृज नही बन सका। जिसके कारण ट्रेन की चपेट में आने से अब तक सैकड़ों लोग बेमौत मर चुके है। परन्तु विभाग रेलवे की मानवता नहीं जग रही है। ओवर बृज के की मांग को लेकर कर दर्जनों बार यात्री कल्याण समिति धरना दे चुकी है। रेलवे के तत्कालीन जीएम ने फूटओवर ब्रिज निर्माण कराने की घोषणा की थी। लेकिन यह मामला घोषणा से आगे नहीं बढ़ पाया हैं। रेल प्रशासन की उपेक्षा से यात्रियों में आक्रोश बढ़ने लगा है। कोलकाता - दिल्ली मार्ग पर स्थित इस छोटे से रेलवे स्टेशन का निमार्ण एक सौ अनठावन वर्ष पूर्व हुआ था।
जिसको
...
more...
सन 1860-62 में ट्विनिंग साहब नामक एक अंग्रेज अफसर ने कराया था। तब वह कृष्णाब्रम्ह में रह क्षेत्रिय किसानों से जबर्दस्ती नील की खेती करवाता था। खुद के आने - जाने तथा नील को इस क्षेत्र से काेलकत्ता तक ढुलाई के लिए उसने इस स्टेशन की स्थापना कराई थी। आजाद भारत के 73 साल में टूडीगंज रेलवे स्टेशन डुमरांव, चैगाई, चक्की प्रखंड और यूपी के सटे गांवों को जोड़ता है।
इस इलाके के लोग टूडीगंज से अपना सफर शुरू करते हैं। रेल सूत्रों के अनुसार यहां से प्रतिदिन लगभग दो हजार यात्रियों का आना-जाना होता है। यह स्टेशन से रेलवे को प्रतिवर्ष साठ लाख रुपया राजस्व रेलवे को प्राप्त होती है। स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कोई व्यवस्था नहीं है। अप में उतरने वाले यात्रियों को हर हाल में ट्रैक क्राॅस करना पड़ता है। रेहिया, सोवा और छतनवार सहित अन्य गांवों के लोगों को बाजार जाने के लिए लाइन क्राॅस करना पडता है।
Nov 09 2020 (14:10) जागरण डॉट कॉम पर खबर देख हरकत में आई बक्सर आरपीएफ (www.google.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
6990 views

News Entry# 424350  Blog Entry# 4772558   
  Past Edits
Nov 09 2020 (14:11)
Station Tag: Buxar/BXR added by TC4D/1912644

Nov 09 2020 (14:11)
Station Tag: Twining Ganj/TWG added by TC4D/1912644
Stations:  Twining Ganj/TWG   Buxar/BXR  
Posted by: TC4D^~ 23 news posts
बक्सर : दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत टुड़ीगंज स्टेशन परिसर में रेल सुरक्षा बल की सहमति से अवैध दुकान लगाने की खबर जागरण डॉट कॉम पर ऑनलाइन होते ही रविवार को बक्सर रेल सुरक्षा बल के अधिकारी हरकत में आ गए। आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी महेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में स्टेशन परिसर से दुकानों को हटाया गया। इसको लेकर वहां अफरातफरी का माहौल बना रहा। बताते चलें कि शनिवार को एक विडियो वायरल हुआ था, जिसमें परिसर के अंदर दुकान लगाने वाले दुकानदारों ने आरपीएफ को पैसे देने की बात कही थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक इस स्टेशन के आस पास तीस से चालीस दुकानें लगती हैं। इसके साथ-साथ अगर कोई यात्री वाहन को रेलवे की सरकारी जमीन पर खड़ा करता है तो वाहन चालकों को भी एक बार में दस रुपये देना पड़ता है। जबकि, इस स्टेशन पर स्टैंड की बंदोबस्ती नहीं हुई है और इस राशि से...
more...
रेलवे को कोई फायदा नहीं होता है। बताया गया कि जिस स्थान पर दुकानों को लगवाया जा रहा है वह स्थान भी आम यात्रियों के सहूलियत के लिए है, जहां से यात्रियों का आवागमन होता है लेकिन, यात्री सुविधाओं को दरकिनार कर आरपीएफ के द्वारा उस रास्ते को भी रोक दिया गया है। इधर, आरपीएफ बक्सर के पोस्ट प्रभारी ने ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही टुड़ीगंज स्टेशन परिसर को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया गया है। इसको लेकर स्टेशन परिसर में अफरातफरी का माहौल बना रहा। घान कटने के बाद पराली जलाई तो किसानों का निबंधन होगा रद यह भी पढ़ें डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस
बक्सर : दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत टुड़ीगंज स्टेशन परिसर में रेल सुरक्षा बल की सहमति से अवैध दुकान लगाने की खबर जागरण डॉट कॉम पर ऑनलाइन होते ही रविवार को बक्सर रेल सुरक्षा बल के अधिकारी हरकत में आ गए। आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी महेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में स्टेशन परिसर से दुकानों को हटाया गया। इसको लेकर वहां अफरातफरी का माहौल बना रहा।
बताते चलें कि शनिवार को एक विडियो वायरल हुआ था, जिसमें परिसर के अंदर दुकान लगाने वाले दुकानदारों ने आरपीएफ को पैसे देने की बात कही थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक इस स्टेशन के आस पास तीस से चालीस दुकानें लगती हैं। इसके साथ-साथ अगर कोई यात्री वाहन को रेलवे की सरकारी जमीन पर खड़ा करता है तो वाहन चालकों को भी एक बार में दस रुपये देना पड़ता है। जबकि, इस स्टेशन पर स्टैंड की बंदोबस्ती नहीं हुई है और इस राशि से रेलवे को कोई फायदा नहीं होता है। बताया गया कि जिस स्थान पर दुकानों को लगवाया जा रहा है वह स्थान भी आम यात्रियों के सहूलियत के लिए है, जहां से यात्रियों का आवागमन होता है लेकिन, यात्री सुविधाओं को दरकिनार कर आरपीएफ के द्वारा उस रास्ते को भी रोक दिया गया है। इधर, आरपीएफ बक्सर के पोस्ट प्रभारी ने ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही टुड़ीगंज स्टेशन परिसर को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया गया है। इसको लेकर स्टेशन परिसर में अफरातफरी का माहौल बना रहा।
Mar 18 2020 (08:48) बिहार के इन स्टेशनों पर कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए प्लेटफार्म टिकट के दाम हुए 50 रुपये। (www.allindianewsservices.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
16651 views

News Entry# 403083  Blog Entry# 4595162   
  Past Edits
Mar 18 2020 (08:48)
Station Tag: Ara Junction/ARA added by Abhinav Sinha~/1524497

Mar 18 2020 (08:48)
Station Tag: Buxar/BXR added by Abhinav Sinha~/1524497

Mar 18 2020 (08:48)
Station Tag: Twining Ganj/TWG added by Abhinav Sinha~/1524497

Mar 18 2020 (08:48)
Station Tag: Danapur/DNR added by Abhinav Sinha~/1524497

Mar 18 2020 (08:48)
Station Tag: Patliputra Junction/PPTA added by Abhinav Sinha~/1524497

Mar 18 2020 (08:48)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Abhinav Sinha~/1524497
Posted by: ~ 405 news posts
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रेलवे ने लिया फैसला। प्लेटफार्म पर ज्यादा लोग एक जगह जमा न हो इसके लिए रेलवे ने प्लेटफार्म टिकटों के दाम 10 रुपये से बढ़ाकर कर 50 रुपये कर दिए है। बिहार के दानापुर मंडल ने ज्यादा भीड़ वाले स्टेशनों पर भीड़भाड़ को कम करने एवं यात्रियों को जागरूक करने के लिए प्लेटफार्म टिकट के दाम 50 रुपये कर दिए है। 19 मार्च से दानापुर मंडल के इन स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकटों के दाम बढ़ गए है। जिनमे पटना, राजेन्द्र नगर, पटना साहिब, बाढ़, आरा, मोकामा, दानापुर, पाटलिपुत्र, जहानाबाद, बिहारशरीफ एवं राजगीर। यह फैसला तत्काल प्रभाव से कोरोनावायरस के बढ़ते असर के कारण एवं लोगों को जागरूक किया जा रहा है।i
Oct 31 2018 (08:25) एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के लिए मंत्री को थमाया ज्ञापन (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
8059 views

News Entry# 367313  Blog Entry# 3954759   
  Past Edits
Oct 31 2018 (08:29)
Station Tag: Twining Ganj/TWG added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Twining Ganj/TWG  
दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत पड़ने वाला टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन सामरिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण स्टेशन माना जाता है। अंग्रेजों नाम पर बना यह स्टेशन प्राचीन काल एवं गौरवशाली इतिहास की कई अनोखी यादें संजोया हुआ है। बावजूद, रेल मंत्रालय इस स्टेशन के साथ हमेशा भेदभाव का रवैया अपनाता है। वर्तमान में यह स्टेशन विकास के मामले में काफी उपेक्षित है। बेहतर राजस्व के बावजूद टुड़ीगंज का समूचित विकास नहीं हो पाया। रेलवे के ढुलमुल रवैये से खिन्न रेल यात्री कल्याण समिति का एक शिष्टमंडल बिते सोमवार को केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से मुलाकात कर स्टेशन की वस्तु-स्थिति से अवगत कराया।
रेलवे पर लगाया भेदभाव का आरोप
उत्तर
...
more...
प्रदेश के गाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से मुलाकात के बाद समिति के सदस्यों ने टुड़ीगंज स्टेशन के पिछड़ेपन व व्याप्त कुव्यवस्था से अवगत कराया। रेल यात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष कामेन्द्र कुमार सिंह ने मंत्री का ध्यान टुड़ीगंज स्टेशन की तरफ आकृष्ट कराते हुए कहा कि इस स्टेशन से जिले के डुमरांव, सिमरी, ब्रह्मपुर, चौंगाई व चक्की प्रखंड के लगभग तीन दर्जन पंचायतों के लोग आवागमन करते हैं। पर, एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से उन्हें अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करने में कई तरह की परेशानियों होती है। इसलिए फरक्का एवं विभुति एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव टुड़ीगंज स्टेशन पर सुनिश्चित करवाया जाय, ताकि क्षेत्र के हजारों लोग लाभांवित हो सकें। शिष्टमंडल में समिति के प्रवक्ता डा. रविकांत अतुल्य, अधिवक्ता रामअवतार यादव, बाला यादव आदि शामिल थे।
Page#    Showing 1 to 6 of 6 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy