Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

TKD WDP-4B "प्रतीक" - रंग ऐसा कि हर किसी को प्यार हो जाए - Anubhav Kashyap

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sun May 9 00:25:41 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

BEA/Bihiya (3 PFs)
بہیہ     बिहिया

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Bihiya Tiyar Road, Behea, Distt.- Bhojpur ( Ara ), Pin - 802152
State: Bihar

Elevation: 67 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

No Recent News for BEA/Bihiya
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 42
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.4/5 (32 votes)
cleanliness - average (4)
porters/escalators - average (4)
food - good (4)
transportation - good (4)
lodging - good (4)
railfanning - good (4)
sightseeing - good (4)
safety - good (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 17 of 17 News Items  
May 04 (07:37) Ara News : भोजपुर में एक ओर पिता की उठी अर्थी, दूसरी ओर बेटी की शादी (navbharattimes.indiatimes.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
281 views

News Entry# 450642  Blog Entry# 4953416   
  Past Edits
May 04 2021 (07:37)
Station Tag: Bihiya/BEA added by ANIKET/1490219
Stations:  Bihiya/BEA  
चंदन कुमार, आराएक ओर मातमी माहौल में पिता की अर्थी उठी तो दूसरी ओर सादगी और मायूसी भरे माहौल में गमगीन बेटी के हाथ पीले हुए। यह मामला भोजपुर के बिहिया का है। ट्रेन की चपेट में आने से पिता अरविंद लाल की मौत हो गई। उसी शाम दरवाजे पर बेटी रेशमा कुमारी की बारात आने वाली थी। मौत की खबर से घर समेत पूरे मोहल्ले में अफरातफरी मच गई। मंगल गीत की जगह कोहराम मच गया। पिता की अर्थी उठी पर आसपास के लोगों और रिश्तेदारों ने सोचा कि जब सारी तैयारी हो गई है तो बेटी की शादी भी सादगी भरे माहौल में किसी तरह कर दी जाए। यूपी से आने वाले बारातियों को इसकी सूचना दी गई। भदौरा से दूल्हा मुकेश लाल पांच बारातियों के साथ पहुंचे। घर की बजाय धर्मशाला में ही लड़की को बुलाकर शादी का कार्यक्रम हुआ। लड़की के मामा-मामी ने कन्यादान किया। तिलक 26...
more...
अप्रैल को चढ़ाया गया था और हल्दी की रस्म 28 अप्रैल को संपन्न हुई थी। घर में रोजाना शादी-विवाह के मंगल गीत गाए जा रहे थे कि बारात आने के पहले हादसे में लड़की के पिता की मौत हो गई। पति अरविंद लाल की मौत के बाद पत्नी सुमन देवी की तबीयत काफी बिगड़ गई। निजी अस्पताल में उनका इलाज कराया गया। देर शाम बारात आई लेकिन मां के होश में नहीं रहने के कारण वो न तो बेटी की शादी देख सकीं और न ही बेटी को विदा कर पाईं। इस दौरान सुबह मां से मिलने के लिए अड़ी बेटी को किसी तरह समझा-बुझाकर ससुराल रवाना कर दिया गया। फेरी का कारोबार करने वाले मृतक अरविंद लाल मिलनसार स्वभाव के थे। शादी के दिन महथिन मंदिर के पास बेटी की शादी के सिलसिले में कुछ सामान लाने गए थे। वापसी में रेल ट्रैक पार करने के दौरान डाउन लाइन पर अचानक बक्सर से पटना की ओर जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।
Apr 30 (23:07) आनी थी बेटी की बारात, ट्रेन से कट पिता की मौत (www.livehindustan.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
232 views

News Entry# 450315  Blog Entry# 4951116   
  Past Edits
Apr 30 2021 (23:07)
Station Tag: Bihiya/BEA added by ANIKET/1490219
Stations:  Bihiya/BEA  
बिहिया। निज संवाददातादानापुर रेल मडंल के बिहिया सूर्य मंदिर के समीप शुक्रवार की सुबह ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। मृत युवक नगर के वार्ड नं सात निवासी अरविंद कुमार लाल था। वह कपड़े की फेरी करता था। शाम को उसकी बेटी की बारात आने वाली थी। मौत की सूचना मिलते ही उसकी पत्नी और बेटी की तबीयत भी बिगड़ गयी। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों का इलाज कराया जा रहा है। इधर, युवक की मौत से घर से लेकर मुहल्ले तक शोक का लहर दौड़ गयी है।बताया जा रहा है कि युवक शुक्रवार की सुबह किसी काम से सूर्य मंदिर की तरफ गया था। तभी ट्रैक पार करने के दौरान किसी ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। इसकी सूचना मिलते ही उसके घर में कोहराम और रोना-धोना मच गया। पत्नी और बेटी दहाड़ मारकर रोने...
more...
लगी। इस दौरान दोनों की तबीयत खराब हो गयी। तब मोहल्ले के लोगों ने इलाज कराया। बताया जाता है कि मृत युवक की तीन पुत्री व दो पुत्र है। उसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है। वह किसी तरह फेरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था।बेटी की डोली विदा करने से पहले उठ गयी पिता की अर्थीमृत युवक की बेटी की शादी थी। शुक्रवार की शाम को ही बारात आने वाली थी। घर में शादी की तैयारी पूरी हो गयी थी। इस बीच सुबह ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी। ऐसे में उसकी अपने हाथों से बेटी को डोली पर पति के घर भेजने का सपना अधूरा रह गया। इधर, जिस घर से शाम को बेटी की डोली निकलनी थी। उस घर से सुबह पिता की अर्थी निकल रही थी। इससे पूरे मोहल्ले का माहौल गमगीन हो उठा था। वहीं मौत के बाद उसके घर की शादी की खुशी मातम में बदल चुकी थी। मंगल गीत के बदले रोना-धोना मच गया था। घटनास्थल से लेकर घर तक परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मोहल्ले के लोगों के सहयोग से एक ओर दाह संस्कार हुआ तो दूसरी ओर मां-बेटी का इलाज कराया जा रहा है।चार माह में पांच लोगों की जा चुकी है जानबिहिया इलाके में रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में अक्सर लोगों की जिंदगानी दम तोड़ रही है। जनवरी से अप्रैल तक पांच लोगों की जान जा चुकी है। 24 जनवरी को बनाही के समीप, 1 फरवरी को सिकरिया काली मंदिर के समीप युवती ने की खुदखुशी, 30 मार्च को बिहिया बनाही के बीच, बिहिया में 13 अप्रैल को फल दुकानदार, 22 अप्रैल को कौडिया के समीप बंगाल निवासी का मौत हो चुकी है।
Apr 26 (09:56) ट्रेन की चपेट में आने से चली गई जान (www.jagran.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
775 views

News Entry# 449753  Blog Entry# 4947709   
  Past Edits
Apr 26 2021 (09:57)
Station Tag: Bihiya/BEA added by ANIKET/1490219

Apr 26 2021 (09:57)
Station Tag: Karisath/KRS added by ANIKET/1490219
Stations:  Bihiya/BEA   Karisath/KRS  
भोजपुर। दानापुर रेलवे मंडल के पटना-पीडीडीयू रेलखंड पर कारीसाथ एवं बिहिया स्टेशन के बीच अप लाइन रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आने से मृत युवक की रविवार को पहचान हो गई। मृतक 28 वर्षीय सुजीत कुमार बिहिया के घाघा गांव निवासी राजाराम महतो का पुत्र था। इधर, मृतक के छोटे भाई अजीत कुमार ने बताया कि सुजीत जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मथुरापुर गांव में ट्रैक्टर चलाने गया था। जहां मालिक से किसी बात को झगड़ा हो गया। जिसके बाद मालिक ने उसे सर्वाेदय हॉल्ट के समीप गाड़ी से उतार दिया। जिसके बाद वह ट्रेन से वापस गांव आ रहा था। इस बीच ट्रेन हादसे में उसकी मौत हो गई। लेकिन, जब वह शनिवार को घर वापस नहीं लौट तो परिजन उसके मालिक के पास गए। जहां उसने बताया कि उसे सर्वाेदय हॉल्ट के पास उतार दिया था। इसके बाद परिजन सर्वाेदय हॉल्ट पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने बताया कि ट्रेन...
more...
हादसे में एक युवक की मौत हो गई थी। जिसके बाद सूचना पाकर परिजन सदर अस्पताल पहुंचे और शव की पहचान की। बताया जाता है कि मृतक अपने तीन भाई व एक बहन में दूसरे स्थान पर था। उसकी शादी वर्ष 2019 में मई महीने में हुई थी। परिवार में पत्नी झुनी देवी एवं एक वर्ष का एक पुत्र आयुष है। हादसे के बाद मृतक की पत्नी झुनी देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

अनियंत्रित ट्रैक्टर से कुचलकर युवक की मौत
- आरा-छपरा फोरलेन पर बबुरा चेक पोस्ट के समीप हुआ हादसा जागरण टीम, आरा/सरैया: बड़हरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बबुरा चेक पोस्ट के समीप शनिवार की देर रात अनियंत्रित ट्रैक्टर ने गोपालगंज निवासी ट्रक खलासी को रौंद दिया। हादसे में उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरातफरी मची रही। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया। मृतक 35 वर्षीय धनंजय गुप्ता गोपालगंज जिले के विजयीपुर थाना क्षेत्र के सेमरही गांव निवासी प्रमेश्वर गुप्ता का पुत्र था। वह पेशे से ट्रक खलासी था। हादसा रात 10 बजे हुआ। बताया जाता है कि वह कोईलवर सोन नदी घाट पर बालू लोड करने आया था, जब ट्रक पर बालू लोड कर वापस गोपालगंज लौट रहा था। इस बीच आरा-छपरा फोरलेन पर बबुरा चेक पोस्ट के समीप शनिवार की देर रात ट्रक से उतरकर सड़क की दूसरी ओर जा रहा था कि विपरीत दिशा से आ रहे अनियंत्रित ट्रैक्टर ने उसे रौंद दिया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी।सूचना मिलते ही मृतक के परिजन सदर अस्पताल पहुंचे । दाह संस्कार के लिए शव को वापस गांव ले गए। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है। हादसे के बाद मृतक के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।
बिहार के भोजपुर जिले के बिहिया स्टेशन पर बुधवार की अहले सुबह कुछ ही क्षणों में नजारा बदल गया। ट्रेन संबंधी एनाउंसमेंट की आवाज की जगह स्टेशन परिसर नवजात की किलकारी और महिलाओं के सोहर से गूंजने लगा। दिल्ली से आ रही महिला का बिहिया में श्रमजीवी ट्रेन से उतरते ही प्रसव हुआ, इसके बाद ऐसा माहौल बन गया। स्टेशन पर बच्ची को जन्म देने वाली महिला पटना जिला के बख्तियारपुर के विधाचक निवासी संतोष महतो की पत्नी पूजा देवी है।प्रसूता महिला को जाना तो बख्तियारपुर था लेकिन असहनीय प्रसव पीड़ा के कारण उसे बिहिया स्टेशन पर ही उतरना पड़ा। ट्रेन से उतरने के कुछ क्षण बाद ही महिला ने स्टेशन पर ही सुंदर सी बिटियां को जन्म दे दिया। इसमें स्टेशन पर शटल पकड़ने के लिए खड़ी महिला यात्रियों ने अपना पूरा सहयोग दिया। महिला यात्रियों में जिसके पास जो कपड़ा था, उससे घेराबंदी कर दी और उसी में प्रसूता...
more...
ने बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म लेते ही वहां मौजूद महिला यात्रियों ने सोहर गाना शुरू कर दिया। देखते-देखते वहां लोगों की भीड़ भी जुट गई थी और सभी लोग ईश्वर की लीला की चर्चा भी कर रहे थे।दिल्ली में ई-रिक्शा चलाता है प्रसूता का पति: प्रसूता का पति दिल्ली में ई-रिक्शा चलाता है। प्रसूता के पति संतोष महतो ने बताया कि होली को लेकर गांव लौट रहे थे, तभी यह हुआ। उन्होंने बताया कि आरपीएफ व स्टेशन प्रबंधन के सहयोग से पत्नी व बच्ची को अस्पताल पहुचा दिया गया है। अब दोनों स्वस्थ है। बच्ची को टीका भी दिया गया। आरपीएफ के जवान चन्द्रशेखर सिंह, अनुज कुमार, होमगार्ड जवान लालवंशी प्रसाद व सौरभ कुमार श्रीवास्तव के सहयोग से अस्पताल पहुंचाया गया।
Mar 05 (02:47) श्रमजीवी ट्रेन रुकवा कर महिला का कराया गया प्रसव, नवजात बच्ची की किलकारी से गूंजा बिहिया स्टेशन (www.haribhoomi.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
8539 views

News Entry# 442463  Blog Entry# 4896623   
  Past Edits
Mar 05 2021 (02:47)
Station Tag: Bihiya/BEA added by ANIKET/1490219

Mar 05 2021 (02:47)
Train Tag: Shramjeevi SF COVID - 19 Special/02392 added by ANIKET/1490219
Stations:  Bihiya/BEA  
बिहार (Bihar) के भोजपुर (Bhojpur) जिले स्थित बिहिया स्टेशन (Bihiya Station) से बड़ी सुखद खबर सामने आई है। भोजपुर का बिहिया स्टेशन परिसर ट्रेन से जुड़ी घोषणाओं के स्थान पर नवजात बच्ची की किलकारियों से गूंज उठा।

दिल्ली (Delhi) से श्रमजीवी एक्सप्रेस (Shramjeevi express) में सवार होकर अपने परिवार के साथ एक गर्भवती महिला (Pregnant woman) पटना (Patna) के बख्तियारपुर (Bakhtiyarpur) के लिए चली थी। लेकिन महिला को ट्रेन में ही असहनीय प्रसव पीड़ा होने लगी। जिससे महिला को भोजपुर (Bhojpur) के बिहिया स्टेशन (Bihiya Station) पर ही बीच रास्ते उतरना
...
more...
पड़ गया। महिला ने श्रमजीवी एक्सप्रेस से उतरने के कुछ समय बाद ही बिहिया स्टेशन पर बच्ची को जन्म दे दिया। इस दौरान स्टेशन पर कुछ महिलाएं शटल पकड़े के लिए खड़ी हुईं थी। इन सभी महिलाओं ने डिलीवरी में पूरी मदद की। जिनके पास जो कपड़ा था, उसी से स्टेशन परिसर पर घेराबंदी कर दी। जहां प्रसूता महिला ने स्वस्थ्य बच्ची को जन्म दे दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान वहां उपस्थित महिलाओं ने सोहर गाने भी गाए। इस नजारे को लोग ईश्वर की लीला बता रहे थे।
भोजपुर जिले के बिहिया स्टेशन पर बच्ची को जन्म देने वाली महिला का नाम पूजा देवी है। जो पटना जिले के बख्तियारपुर ब्लॉक क्षेत्र के विधाचक के रहने वाली संतोष महतो की पत्नी हैं। जानकारी के अनुसार संतोष महतो दिल्ली में रिक्शा चलाते हैं। इनके साथ दिल्ली में उनका परिवार भी रहता है। वो होली के त्योहार के चलते अपनी गर्भवती पत्नी के साथ दिल्ली से श्रमजीवी एक्सप्रेस में सवार होकर अपने गांव के लिए लौट रहे थे। उसी दौरान यह पूरा मामला सामने आ गया है।
इस दौरान दिलदारनगर के पास गर्भवती को तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। साथ यात्रा कर रहे लोगों ने महिला और उनके पति को भोजपुर के बिहिया स्टेशन पर उतरने की सलाह दी। जहां पास में अस्पताल भी बताया गया। जब ट्रेन बिहिया पहुंची तो गर्भवती महिला, उसका पति और कुछ अन्य यात्री भी मदद के लिए उस जगह पर उतर गए। अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने बिहिया स्टेशन पर बच्ची को जन्म दे दिया। फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों को आरपीएफ व स्टेशन प्रबंधन के सहयोग से अस्पताल पहुंचा दिया गया है। जहां दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं।
Page#    Showing 1 to 17 of 17 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy