Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

The purest enjoyment of life - be a RailFan.

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Oct 17 14:31:38 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 3675425-0

UBN/Ubarni (1 PFs)
اُبرنی     उबरनी

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
National Highway 24B
State: Uttar Pradesh

Elevation: 119 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for UBN/Ubarni
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 6
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 8 of 8 News Items  
Mar 25 (06:28) ट्रॉली पर चले सीआरएस, कहीं स्पेशल ट्रेन से ही लिया जायजा (m.jagran.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
61801 views

News Entry# 446869  Blog Entry# 4918485   
  Past Edits
Mar 25 2021 (06:28)
Station Tag: Daryapur Junction/DYP added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Mar 25 2021 (06:28)
Station Tag: Lakshmanpur Halt/LHNR added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Mar 25 2021 (06:28)
Station Tag: Ubarni/UBN added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Mar 25 2021 (06:28)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Mar 25 2021 (06:28)
Station Tag: Dalmau Junction/DMW added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Mar 25 2021 (06:28)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL added by RAEBARELI RAILWAY/1929686
---- रायबरेली-ऊंचाहार और दरियापुर-डलमऊ रेलखंड के ऊर्जीकरण के कार्य को मिली सराहना
रायबरेली : मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) ने बुधवार को रायबरेली-ऊंचाहार और दरियापुर-डलमऊ के बीच कराए गए ऊर्जीकरण के कार्य का जायजा लिया। संवेदनशील स्थानों का बारीकी से निरीक्षण करने के लिए ट्रॉली का इस्तेमाल किया। कहीं-कहीं अपनी स्पेशल ट्रेन से ही नजरें दौड़ाईं। फिलहाल इस परियोजना के काम से वे संतुष्ट दिखे। उम्मीद है कि जल्द ही इन रेलखंडों पर बिजली से ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी भी मिल जाएगी।
सीआरएस शैलेश पाठक अपनी विशेष ट्रेन से
...
more...
सुबह करीब साढ़े नौ बजे रायबरेली रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। यहां पहले हवन पूजन हुआ। इसके बाद उन्होंने करीब 70 करोड़ की लागत से ऊर्जीकृत हुईं लाइनों का निरीक्षण शुरू किया। दरियापुर रेलवे स्टेशन तक तो वे ट्रॉलियों के सहारे ही गए। इस दौरान बरगद चौराहा, सई नदी पुल समेत अन्य कई स्थानों पर रुककर विभिन्न प्वाइंटों पर बारीकी से पड़ताल की।

लक्ष्मणपुर में पॉवर स्टेशन का किया उद्घाटन
सीआरएस ने दरियापुर से ऊंचाहार तक स्पेशल ट्रेन से निरीक्षण किया। इसी बीच जहां जरूरत समझी, वहां ट्रेन रोककर उतरे और जगह-जगह लाइन व ट्रैक का जायजा लिया। लक्ष्मणपुर स्टेशन पर बने पॉवर स्टेशन का उद्घाटन किया। उनकी ट्रेन ऊंचाहार से फिर वापस दरियापुर पहुंची। यहां से डलमऊ रेलखंड को देखने चले गए। वहां से फिर स्पेशल ट्रेन से ही वापस रायबरेली आए और यहां से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।
डलमऊ में नहीं उतरे आयुक्त, ग्रामीणों का प्रदर्शन
देर शाम डलमऊ पहुंचे सीआरएस अपनी स्पेशल ट्रेन से नीचे नहीं उतरे। यहां भी पूजन का कार्यक्रम होना था। दूसरे अफसरों ने पूजन किया। यहां किसान नेता संतोष जनसेवक समेत अन्य ग्रामीण अपनी मांग लेकर आए थे। वे दीनगंज बाजार के निकट रेलवे क्रॉसिग को बंद किए जाने से नाराज थे। ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर अपना आक्रोश जताया। अफसरों ने किसी तरह सभी को समझाबुझाकर शांत किया।
ये भी रहे मौजूद
इस दौरान डीआरएम संजय त्रिपाठी, प्रिसिपल चीफ इंजीनियर प्रमोद कुमार, आरवीएनएल के प्रधान निदेशक डीसी पांडेय, मुख्य परियोजना प्रबंधक निश्चल श्रीवास्तव, प्रबंधक रामराज, जेएन मिश्र, कार्यदायी संस्था के उपाध्यक्ष इंद्रजीत कुमार, परियोजना प्रबंधक कफील अख्तर रिजवी, प्रबंधक अनुभव जैन, लवी सक्सेना उप प्रबंधक आदि मौजूद।
रायबरेली। जिले में रायबरेली से ऊंचाहार और दरियापुर से डलमऊ के बीच हुए विद्युतीकरण कार्य को हरी झंडी देने के लिए मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त अगले हफ्ते आ रहे हैं। उनके निरीक्षण से पहले सभी कमियां दूर करने के लिए अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। विज्ञापन ...
more...
बृहस्पतिवार को उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक वीके पांडेय के नेतृत्व में मंडलीय अफसरों की टीम पहुंचीं। एडीआरएम के निरीक्षण दल के साथ रेल विकास निगम लिमिटेड लखनऊ के मुख्य परियोजना प्रबंधक निश्चल श्रीवास्तव के नेतृत्व में सभी लोग मौजूद रहे। इस दल ने रायबरेली से ऊंचाहार, डलमऊ होते हुए वापस दरियापुर तक निरीक्षण किया। इस दौरान रास्ते में पड़ने वाले सभी समपार फाटकों, उपरिगामी पुलों, रायबरेली-दरियापुर सेक्शन में पड़ने वाले सई ब्रिज का निरीक्षण किया। ऊंचाहार से रवाना हुआ अधिकारियों का दल डलमऊ स्टेशन पहुंचा और वहां से उबरनी में निरीक्षण करते हुए शाम दरियापुर स्टेशन वापस आया। निरीक्षण दल में रेलवे के लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल समन्वय इंजीनियर कमलेश कुमार, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर-6 मनीष कुमार, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर (टीआरडी) नरेंद्र कुमार के साथ ही रेल विकास निगम लिमिटेड के प्रबंधक केके वर्मा, जगन्नाथ मिश्रा, रामराज यादव, शशांक यादव, मधुर गोयल आदि शामिल रहे। रेल विकास निगम लिमिटेड लखनऊ के प्रबंधक जगन्नाथ मिश्र ने बताया कि आगामी सप्ताह होने वाले मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए एडीआरएम वीके पांडेय समेत अन्य अफसरों ने भ्रमण किया है। एडीआरएम ने अधिकारियों व कार्यदायी संस्था को सभी कमियां दूर कराने और खामियां ठीक कराने के आदेश दिए हैं।
रायबरेली। होली से पहले ही रायबरेली-ऊंचाहार और दरियापुर-डलमऊ रेल लाइनों के विद्युतीकरण को हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। इसके लिए मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त 20 मार्च के बाद कभी भी आ सकते हैं। निरीक्षण के बाद उनकी अनुमति मिलते ही इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। रायबरेली से ऊंचाहार रेल लाइन पर कराए गए विद्युतीकरण कार्य को नवंबर में ही पूरा...
more...
करा लिया गया था, लेकिन सई नदी के पुल पर सुरक्षा को लेकर आई अड़चन के चलते अवरोध उत्पन्न हुआ और सीसीआरएस के निरीक्षण की अनुमति नहीं मिल सकी। अब सई नदी के पुल पर सुरक्षा संबंधी जरूरी इंतजाम कर दिए गए हैं। रेल विकास निगम लिमिटेड ने दो दिन पहले ही ट्रायल भी ले लिया और 100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाया, ताकि खामियों का पता लगाकर उसे दूर किया जा सके। इसलिए रायबरेली-ऊंचाहार रेल लाइन अब सीसीआरएस के निरीक्षण के लिए तैयार है। दूसरी तरफ दरियापुर से डलमऊ के बीच विद्युतीकरण कार्य भी पूरा कर लिया गया है, लेकिन पुराने सिग्नल बदलने का काम अभी बाकी है। इसे पूरा करने का 20 मार्च तक पूरा कराने की योजना है। इसके पूरा होते ही दरियापुर-डलमऊ रेल खंड भी सीसीआरएस के निरीक्षण के लिए तैयार हो जाएगी। ऐसे में रायबरेली-ऊंचाहार रेल खंड के साथ ही दरियापुर-डलमऊ रेल खंड के विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण कराने की तैयारी है। इसके लिए जल्द ही तिथि तय कर उसकी घोषणा कर दी जाएगी। उम्मीद है कि होली से पहले ही मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त का निरीक्षण हो जाएगा। फिर हो जाएंगी सभी रेल लाइनें इलेक्ट्रिक रायबरेली-ऊंचाहार और दरियापुर-डलमऊ रेल लाइनों के विद्युतीकरण के बाद जिले के सभी रेलवे लाइनें इलेक्ट्रिक हो जाएंगी। इससे जिले से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन के साथ फर्राटा भर सकेंगी। जिले में लखनऊ-प्रयागराज, लखनऊ-वाराणसी और कानपुर-प्रयागराज रेल मार्ग हैं। इनमें सिर्फ रायबरेली-ऊंचाहार और दरियापुर-डलमऊ रेल खंड के विद्युतीकरण को हरी झंडी मिलने की देरी है। बदले जाएंगे 10 सिग्नल, जल्द पूरा कर लेंगे काम सीनियर सेक्शन इंजीनियर (सिग्नल) सौरभ सिंह ने बताया कि दरियापुर-डलमऊ रेल खंड में पुराने सिग्नल बदलने का काम तेजी से चल रहा है। अभी 10 सिग्नल बदलने बाकी है, जिन्हें 20 मार्च तक बदल दिया जाएगा। उम्मीद है कि रायबरेली-ऊंचाहार रेल खंड के साथ दरियापुर-डलमऊ रेल खंड के विद्युतीकरण का निरीक्षण भी सीसीआरएस करेंगे। इसलिए काम पूरा करने में कोई देरी नहीं की जाएगी। दोनों खंडों का एक साथ निरीक्षण होने की उम्मीद रायबरेली-ऊंचाहार रेल खंड के विद्युतीकरण का ट्रायल लिया जा चुका है। मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण को लेकर सभी तैयारियां पूरी हैं। दरियापुर-डलमऊ रेल खंड का काम भी लगभग पूरा है। सिग्नल का काम 20 मार्च तक पूरा हो जाएगा। ऐसे में दोनों रेल खंडों पर मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण किए जाने की उम्मीद है। -जगन्नाथ मिश्रा, प्रबंधक, आरवीएनएल, लखनऊ

Rail News
36828 views
Mar 14 (21:16)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   1078 blog posts
Re# 4907600-1            Tags   Past Edits
👆👆

31769 views
Mar 16 (18:32)
🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876
ANKITSRIVASTAVA12._^~   2725 blog posts
Re# 4907600-3            Tags   Past Edits
““रेल लाइनों विद्युतीकरण जल्द””
(𝑭𝒂𝒄𝒆𝒃𝒐𝒐𝒌)➙
click here

■रायबरेली–ऊंचाहार में हो चुका है काम, दरियापुर–डलमऊ में सिग्नल का काम बाकी■
...
more...

#15_मार्च_2021

#View_Full_Size करके देखें…

25963 views
Mar 16 (23:48)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   1078 blog posts
Re# 4907600-4            Tags   Past Edits
Haan
Dec 31 2020 (01:09) डीआरएम को बताई समस्या, सौंपे ज्ञापन (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
21931 views

News Entry# 431037  Blog Entry# 4829099   
  Past Edits
Dec 31 2020 (01:09)
Station Tag: Ubarni/UBN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 31 2020 (01:09)
Station Tag: LalGanj/LLJ added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  LalGanj/LLJ   Ubarni/UBN  
रायबरेली। उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने बुधवार को लखनऊ से उन्नाव होते हुए दरियापुर तक निरीक्षण किया। इस दौरान डीआरएम ने रेलवे के आधुनिकीकरण, नवीनतम यात्री सुविधाओं की उपलब्धता, प्रगतिशील निर्माण तथा विकास कार्यों, विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कई स्टेशनों पर व्यापारी, आम नागरिक और जनप्रतिनिधि अपनी समस्या बताने के लिए पहुंचे। डीआरएम ने सभी लोगों से ज्ञापन लिए।विज्ञापनमंडल रेल प्रबंधक ने रघुराज सिंह एवं लालगंज स्टेशन पहुंचकर कार्यालयों की कार्यप्रणाली, अभिलेखों का अवलोकन किया। यात्री सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और दिक्कतों को जानने की कोशिश की। उन्होंने अभिलेखों और संसाधनों के रखरखाव के साथ ही यात्री सुविधाओं पर ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए।लालगंज स्टेशन पर उपस्थित व्यापारियों ने रेल संबंधी समस्याओं का ज्ञापन मंडल रेल प्रबंधक को सौंपा। डीआरएम ने समस्याओं को गंभीरता से लिया और निराकरण कराने का भरोसा दिया। उबरनी स्टेशन पर निरीक्षण करने पहुंचे...
more...
डीआरएम को जनप्रतिनिधियों ने यात्रियों की समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा।दरियापुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद डीआरएम रायबरेली जंक्शन पहुंचे। कुछ देर रुके और स्टेशन के अधिकारियों से जानकारी ली।पूरे निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने ऊंचाहार-उन्नाव रेलखंड पर कराए गए विद्युतीकरण का जायजा भी लिया। डलमऊ में डीआरएम ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए रेलगाड़ियों के संचालन में कमी आई है। इससे यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं में भी कमी हुई है। ट्रेनों का संचालन पटरी पर लौट सके और पहले की तरह यात्रियों को सुविधाएं मिल सकें, इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।
Dec 30 2020 (05:54) रायबरेली-ऊंचाहार रेलखंड पर विद्युतीकरण का 95 फीसद काम पूरा (m.jagran.com)
0 Followers
62230 views

News Entry# 430816  Blog Entry# 4827929   
  Past Edits
Dec 30 2020 (05:54)
Station Tag: Radhabalampur Halt/RDV added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Dec 30 2020 (05:54)
Station Tag: Ubarni/UBN added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Dec 30 2020 (05:54)
Station Tag: Dalmau Junction/DMW added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Dec 30 2020 (05:54)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Dec 30 2020 (05:54)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Dec 30 2020 (05:54)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Dec 30 2020 (05:54)
Station Tag: Daryapur Junction/DYP added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Dec 30 2020 (05:54)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL added by RAEBARELI RAILWAY/1929686
मुंशीगंज में सई पुल पर कुछ कार्य शेष बचा जनवरी में हो सकता है मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त का निरीक्षण
रायबरेली : नए साल में प्रयागराज तक बिजली से ट्रेन चलाने का रास्ता साफ हो सकता है। ऊंचाहार से प्रयागराज के बीच रेल लाइन पूर्व में ही विद्युतीकृत हो चुकी थी। रायबरेली से ऊंचाहार के बीच काम बाकी था। उम्मीद है कि जनवरी में इसे पूरा कर लिया जाएगा।
रायबरेली से ऊंचाहार के बीच करीब 36 किमी लंबे रेलखंड पर विद्युतीकरण का कार्य रेल विकास निगम लिमिटेड करा रही है। कार्यदायी
...
more...
संस्था कल्पतरु पॉवर लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर कफील अख्तर रिजवी ने बताया कि 90 फीसद काम पूरा हो चुका है। मुंशीगंज के पास सई नदी पर बने रेलवे पुल पर होने वाले कार्य में कुछ बदलाव किए गए हैं। इसलिए पांच फीसद काम रह गया, अन्यथा अब तक यह भी पूरा कर लिया जाता।

70 करोड़ से कराया जा रहा है कार्य
रेल विकास निगम लिमिटेड के प्रबंधक रामराज ने बताया कि पूरा प्रोजेक्ट 70 करोड़ का है। इसी में रायबरेली-ऊंचाहार के साथ दरियापुर से डलमऊ के बीच रेलखंड के विद्युतीकरण का कार्य भी शामिल है। उम्मीद है कि जनवरी 2020 में ऊंचाहार रेलखंड का काम पूरा हो जाए। मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त की हरी झंडी मिलने के बाद इस पर ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा।
प्रयागराज और कानपुर तक चलने लगेगी बिजली से ट्रेन
आने वाले नए साल में रायबरेली से प्रयागराज के साथ ही कानपुर रेलखंड भी विद्युतीकृत हो जाएगा। क्योंकि, दरियापुर से डलमऊ के बीच विद्युतीकरण चल रहा है। उधर, इसके आगे उन्नाव तक काम पहले ही शुरू हो चुका है। इस तरह सब कुछ ठीक रहा तो कानपुर रूट पर भी बिजली के इंजन चलाने का रास्ता साफ हो जाएगा।

1 Public Posts - Wed Dec 30, 2020

44228 views
Dec 30 2020 (09:20)
🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876
ANKITSRIVASTAVA12._^~   2725 blog posts
Re# 4827929-2            Tags   Past Edits
हां…यानी ये केवल “𝟏 महीने” विलंब हूआ…!
चलो ये भी पूरा हुआ…! 😃😁

50481 views
Dec 30 2020 (10:40)
🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876
ANKITSRIVASTAVA12._^~   2725 blog posts
Re# 4827929-3            Tags   Past Edits
““ऊंचाहार रेलखंड पर विद्युतीकरण का 95 फीसद काम पूरा””
(𝑭𝒂𝒄𝒆𝒃𝒐𝒐𝒌)➙
click here

■सई पुल पर कार्य शेष, जनवरी में हो सकता है #CRS निरीक्षण■
...
more...

Source and Ctredit for : #Dainik_Jagran

#30_दिसंबर_2020

#View_Full_Size करके देखें…

41282 views
Dec 30 2020 (14:49)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   1078 blog posts
Re# 4827929-4            Tags   Past Edits
Haan

41123 views
Dec 31 2020 (12:02)
NER❤️Diesel Loco Shed❤️Izzatnagar
colossal_wreck_^~   8461 blog posts
Re# 4827929-5            Tags   Past Edits
Travelled today in late running Nauchandi Express, poles and wiring done...
Little portion is still left near Lachmanpur

39072 views
Dec 31 2020 (12:03)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   1078 blog posts
Re# 4827929-6            Tags   Past Edits
Oh...complete soon
Page#    Showing 1 to 8 of 8 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy