Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Kamayani Express - Late आना है काम तुम्हारा लेकिन मैं फिर भी हूँ तुम्हारा दीवाना - Aman

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sun May 22 22:12:30 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 919898-0
Scenic; Platform Pic; Small Station Board;
Entry# 2976135-0
no description available
Entry# 4631869-0

TUN/Tohana (2 PFs)
ਟੋਹਾਨਾ     टोहाना

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
SH 17, Tohana, Distt Fatehabad
State: Haryana

Elevation: 227 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Delhi

No Recent News for TUN/Tohana
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 20
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
1 Follows
Rating: 3.2/5 (29 votes)
cleanliness - good (4)
porters/escalators - poor (3)
food - average (3)
transportation - good (4)
lodging - average (3)
railfanning - good (4)
sightseeing - good (4)
safety - good (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 13 of 13 News Items  
ट्रेनों में रोजाना सफर करने वाले हजारों यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। फिरोजपुर दिल्ली व जम्मू तवी दिल्ली की ओर वाया टोहाना से होकर गुजरने वाली कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल कोच में सफर करने के लिए 11 मार्च से काउंटर से ही टिकट मिलनी शुरू होंगी।
फिलहाल केवल सरबत दा भला एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेन में ही काउंटर से टिकट मिल पा रही है। उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा 3 मार्च को जारी पत्र में ट्रेनों में जनरल टिकट काउंटर से मिलने की घोषणा की गई है। जिनमें टोहाना होकर निकलने वाली कुछ ट्रेन शामिल हैं। कोरोना महामारी के कारण 23 मार्च 2020 को लॉकडाउन लगा था तो सभी तरह की गतिविधियां रुक गई थी, इसमें सभी ट्रेनों के पहिए
...
more...
भी थम गए थे।
उसके बाद कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर में लॉकडाउन के बाद कुछ मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें ट्रैक पर लौटी लेकिन इन ट्रेनों के आगे जीरो लगाकर इन पर कोविड स्पेशल का टैग लगा दिया और काउंटर टिकट की सुविधा बंद कर केवल रिजर्वेशन से ही टिकट बुकिंग का विकल्प दिया गया, ताकि यात्रियों की भीड़ एक जगह एकत्र नहीं हो।
सभी तरह के प्रतिबंध हटाने के बाद यात्रियों द्वारा पुराने नंबर और बिना रिजर्वेशन के ही काउंटर टिकटिंग की सुविधा देने की मांग की गई, जिसके बाद अब रेलवे ने जनरल कोच में काउंटर से टिकट देने की सुविधा उपलब्ध करवाने का फैसला लिया है।
इन ट्रेनों की टिकटें मिलेंगी काउंटर से
जिन एक्सप्रेस ट्रेनों में काउंटर टिकट की सुविधा शुरू की गई है उनमें इंटरसिटी एक्सप्रेस, नरवाना जयपुर बांदीकुई जाने वाली ट्रेन, एसी स्पेशल गंगानगर दिल्ली, हिसार गोरखपुर, नांदेड़ अमृतसर तथा अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं। अभी फिलहाल पातालकोट एक्सप्रेस, पंजाब मेल, श्री माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस, नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस तथा जम्मू की ओर से आवागमन करने वाली हिमसागर एक्सप्रेस, तिरुनेलवेली तथा कोटा वीकली एक्सप्रेस ट्रेनों में काउंटर से टिकट मिलने की सुविधा का इंतजार करना होगा।
यात्री वेलफेयर एसो. ने की सभी ट्रेनों की टिकट जारी करने की मांग
दैनिक यात्री वेलफेयर एसोसिएशन ने दिल्ली डिवीजन की सभी ट्रेनों की काउंटर से टिकट जारी करने का फैसला जल्द से जल्द लागू करने की मांग की है। एसोसिएशन के प्रधान राजेश नागपाल, बलदेव राज आदि ने बताया कि दिल्ली से बठिंडा, जींद से फिरोजपुर व दिल्ली से जम्मू की तरफ जाने वाली सभी ट्रेनों में भी जनरल कोच में काउंटर से टिकट मिलने की सुविधा शुरू की जाए ताकि इन रेल मार्ग पर यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को यात्रा का लाभ मिल सके।
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
संवाद सहयोगी टोहाना जाखल-हिसार रेलखंड के 117 वर्ष पुराने जमालपुर शेखां रेलवे स्टेश्
संवाद सहयोगी, टोहाना :
जाखल-हिसार रेलखंड के 117 वर्ष पुराने जमालपुर शेखां रेलवे स्टेशन पर कोविड के बाद बंद की गई रेलगाड़ियों का संचालन शुरू तो कर दिया गया ,लेकिन जीरो बेस्ड टाइम टेबल में महत्वपूर्ण स्टेशन जमालपुर शेखां का ठहराव समाप्त कर दिया गया है। यही कारण है कि व्यापारी भी परेशान है। पिछले दिनों व्यापारियों ने रेलवे स्टेशन पर करीब तीन घंटे तक धरना प्रदर्शन किया था। व्यापारियों ने चेतावनी दी थी कि अगर
...
more...
जल्द ही समस्या का समाधान नहीं होता है तो वो रेलवे ट्रैक पर धरना देंगे। इस प्रदर्शन का अब असर देखने को मिल रहा है। सांसद सुनीता दुग्गल इसी समस्या को लेकर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मिली। ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले समय में इस रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव शुरू हो सकता है। अगर ठहराव हो गया तो व्यापारियों का व्यापार भी गति पकड़ जाएगा। सांसद ने ये रखीं मांगे
सांसद सुनीता दुग्गल ने केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के समक्ष मांग रखी है। सांसद सुनीता दुग्गल ने इस महत्वपूर्ण मांग के अलावा बठिडा से दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 14731/32 किसान एक्सप्रेस के संचालन का पुराना समय बहाल किया जाए। जमालपुर शेखां स्टेशन पर कोरोना काल से पूर्व आठ जोड़ी रेलगाड़ियों का ठहराव होता है जबकि अब एक भी गाड़ी का ठहराव नही हो रहा है। किसान एक्सप्रेस की पुरानी समय सारिणी लागू करने की मांग की है। गाड़ी संख्या 19225/26 जोधपुर-जम्मूतवी-जोधपुर का मंडी डबवाली स्टेशन पर ठहराव करने के साथ ही इस स्टेशन के माल गोदाम को नई जगह पर शिफ्ट करने की भी मांग की हैं। इसके अलावा गाड़ी संख्या 12481/82 श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर इंटरसिटी का टोहाना व गाड़ी संख्या 12421/22 अमृतसर-नांदेड़-अमृतसर साप्ताहिक का नरवाना में ठहराव दिये जाने की मांग भी की हैं। सिरसा से देर रात्रि हरियाणा एक्सप्रेस व प्रात: 6.35 बजे के बाद लगातार 20 घंटे से ज्यादा के अंतराल पर दिल्ली की ओर कोई भी गाड़ी न होने के कारण गाड़ी संख्या 12455/56 हिसार-गोरखपुर-हिसार सुपरफास्ट ट्रेन का विस्तार सिरसा तक करने की महत्वपूर्ण मांग भी की गई हैं। कोरोना काल से ही जमालपुर शेखां में ट्रेनों का ठहराव नहीं हो रहा था। इसको लेकर केंद्रीय रेलमंत्री के सामने मांग रखी गई है। इसके अलावा कुछ अन्य ट्रेनों का विस्तार करने की बात रखी गई है। उम्मीद है कि जो ट्रेनें बंद पड़ी है वो शीघ्र ही शुरू हो जाएगी।
सुनीता दुग्गल, सांसद।
रेलवे विभाग ने 04571 स्पेशल गाड़ी भिवानी से धूरी 04572 धूरी से सिरसा 04573 सिरसा से लुधियाना 04574 लुधियाना से भिवानी 04575 हिसार से लुधियाना 04576 लुधियाना से हिसार शुरु की थी। इनमें से किसी भी गाड़ी का जमालपुर शेखां रेलवे स्टेशन पर कोई भी ठहराव नहीं है।
सतभूषण गोयल, टोहाना। रेलवे विभाग ने कोरोना काल के चलते लगभग पौने दो वर्ष पहले हिसार- लुधियाना के बीच रल आवागमन बंद कर दिया था। इस साल छह माह पहले हिसार- लुधियाना रेल मार्ग पर विभाग ने डेढ़ वर्ष बाद तीन रेलगाडिय़ां शुरु की थी, लेकिन जमालपुरशेखां के रेलवे स्टेशन पर उनका ठहराव न होने के कारण आज भी टोहाना सहित, गांव जमालपुर शेखां तथा आसपास के क्षेत्र रतिया, कुलां व फतेहाबाद के लोग इस
...
more...
गाड़ी का जमालपुरशेखां रेलवे स्टेशन पर ठहराव होने की बाट जोह रहे है।
टोहाना उपमंडल का दूसरा रेलवे स्टेशन जमालपुर शेखां, रेलगाडिय़ों के ठहराव को तरस रहा
जमालपुर शेखां रेलवे स्टेशन जोकि टोहाना शहर के दूसरे बड़े रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाता है। इस रेलवे स्टेशन से टोहाना सहित आसपास के क्षेत्रों से लाकडाउन से पहले लगभग दो हजार यात्री प्रतिदिन अप-डाऊन करते थे। जबकि विभाग द्वारा गाडिय़ां शुरु करने के बाद ठहराव ना किये जाने से अब जाखल, उकलाना, बरवाला से आने वाले विद्यार्थियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं आमजन तथा नौकरी करने वालों को लंबे रास्ते से बसों के द्वारा मंहगी यात्रा करनी पड़ रही है। जबकि जमालपुर शेखां से हिसार व लुधियाना आने-जाने वालों के लिए यह गाडिय़ां एक उत्तम साधन था। टोहाना से भी सैकड़ों यात्री प्रतिदिन इस रेलगाड़ी का लाभ उठाते थे।
ये शुरू की थी रेलगाड़िया
उल्लेखनीय है कि रेलवे विभाग ने 04571 स्पेशल गाड़ी भिवानी से धूरी, 04572 धूरी से सिरसा, 04573 सिरसा से लुधियाना, 04574 लुधियाना से भिवानी, 04575 हिसार से लुधियाना, 04576 लुधियाना से हिसार शुरु की थी। इनमें से किसी भी गाड़ी का जमालपुर शेखां रेलवे स्टेशन पर कोई भी ठहराव नहीं होने से लोगों ने रेलमंत्री से इन गाडियों के ठहराव की मांग की थी। लेकिन रेलमंत्री सहित किसी ने इस समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। जबकि सांसद सुनीता दुग्गल ने संसद में जमालपुर शेखां की आवाज को उठाया था, लेकिन रेलवे विभाग ने उसे भी अनदेखा कर दिया। सांसद सुनीता दुग्गल द्वारा भी संसद में जमालपुरशेखां रेलवे स्टेशन पर गाडियों के ठहराव की मांग उठाई थी। जिससे टोहाना क्षेत्रवासियों को आस जगी थी कि अब तो जल्द गाडिया रुकने लगेगी। लेकिन सांसद की आवाज को भी विभाग ने अनदेखा कर दिया। जबकि इस संदर्भ में हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल, रेलयात्री संघ, श्रीशनिदेव मंदिर सभा, ग्रामीण कालेज सहित कई संगठन रेलमंत्री के नाम से ज्ञापन देकर गांव जमालपुर शेखां के रेलवे स्टेशन पर गाडिय़ों के ठहराव की मांग कर चुके है।
सैकड़ों यात्री आते है स्टेशन पर
उल्लेखनीय है कि फतेहाबाद, रतिया व कुलां में रेल सेवा ना होने के कारण ज्यादातर इन गांवों के लोग हिसार, लुधियाना व जम्मू-कटरा व अमृतसर जाने के लिए जमालपुरशेखां रेलवे स्टेशन से ही रेलगाडिय़ों में सवार होते थे। उन लोगों को भी रेलवे विभाग द्वारा की जा रही अनदेखी से भारी निराशा हुई है।
समस्या के समाधान के लिए सुनिता दुग्गल ने किए कई प्रयास
मैंने यह मुद्दा उठाया था। अधिकारियों ने कहा था कि यह मांग जायज है और इस पर जल्द ही समाधान करेंगे। वे एक बार फिर इस मुद्दे को उठाएगी ताकि लोगों की समस्या का समाधान हो सके।
सुनीता दुग्गल, सांसद।
Apr 19 2021 (12:21) हरियाणाः विधवा भाभी से शादी का था दबाव, युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर दी जान (www.aajtak.in)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
16823 views

News Entry# 449036  Blog Entry# 4942929   
  Past Edits
Apr 19 2021 (12:21)
Station Tag: Tohana/TUN added by ANIKET/1490219
Stations:  Tohana/TUN  
हरियाणा के फतेहाबाद में एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. वहीं इस घटना के बाद से परिवार में मातम का माहौल है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि उनकी विधवा बहू के परिजनों से परेशान होकर उनके छोटे बेटे ने मौत को गले लगाया. 
मामला फतेहाबाद के टोहाना क्षेत्र का है, बताया जा रहा है कि मृतक पर विधवा भाभी के परिजनों द्वारा शादी करने का दबाव डाला जा रहा था, इसके लिए वो तैयार नहीं था. विधवा भाभी के मायके वाले लगातर पीड़ित परिवार को धमकी दे रहे थे, जिससे परेशान होकर युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर
...
more...
अपनी जान दे दी.  
मृतक के पिता विनोद कुमार का कहना है तीन साल पहले उनके बड़े बेटे का देहांत हो गया था. फिर विधवा बहू के परिवार के लोग उनके छोटे बेटे के साथ उसका रिश्ता (केरवा) जोड़ना चाहते थे. लेकिन उनका छोटा बेटा इस रिश्ते के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं था. बहू के परिजनों की ओर से उनके परिवार पर दबाव बनाया जा रहा था.  
मृतक के पिता का आरोप है कि बीते दिन बहू के फूफा ने उनके एक रिश्तेदार को फोन पर कहा कि अगर ये रिश्ता नहीं हुआ तो वो उनके पूरे परिवार के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवा देंगे. यहां तक कि उन्होंने उनके छोटे मृतक बेटे को रेप केस में फंसाने की धमकी तक दे डाली थी, इससे मेरा छोटा बेटा परेशान हो गया और आत्महत्या कर ली. 
रेलवे की जीआरपी पुलिस के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर धर्मपाल सिंह ने बताया कि 31 साल एक युवक की दिल्ली से चलकर श्रीगंगानगर को जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के नीचे आने से मौत हो गई. शव के पास एक मोटरसाईकल और कुछ दस्तावेज मिले हैं. इनकी जांच की गई और मृतक की पहचान कर इसकी सूचना परिजनों की दी गई. इसके बाद नागरिक अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम करवा कर शव को परिजनो को सौंप दिया गया.
राष्ट्रीय स्तर पर ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर तीन कृषि कानूनों व निजीकरण के विरोध में किसान संगठनों ने टोहाना के रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और तीनों कृषि कानून वापस लेने व निजीकरण को बंद करने की मांग की। विज्ञापनट्रेड यूनियनों व किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस, सीआईए, शहर पुलिस मुस्तैद रही ताकि कोई भी अप्रिय घटना न हो। किसानों ने रेलवे स्टेशन के बाहर बैठकर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।इस दौरान पूर्व कर्मचारी रणजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि को खत्म करने के लिए तीन कृषि कानून लाए गए हैं। वहीं निजीकरण को बढ़ावा देने में सरकार जुटी हुई है। इसके विरोध में सभी ट्रेड यूनियनों द्वारा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने बताया कि शहर के रेलवे स्टेशन पर एफसीआई, हरियाणा फूड एजेंसी के पदाधिकारियों व सदस्यों...
more...
ने किसानों के साथ मिलकर विरोध जताया है।
Page#    Showing 1 to 13 of 13 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy